एक्सप्लोरर

Horoscope Today: मेष से मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा आज 7 दिसंबर का दिन, जानें राशिफल

Horoscope Today 7 December 2023, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से 7 दिसंबर 2023 का दिन है खास, ग्रहों की चाल के मुताबिक, जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल.

Horoscope Today 7 December 2023, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से 7 दिसंबर 2023 का दिन है खास, ग्रहों की चाल के मुताबिक, जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल.

आज का राशिफल

1/12
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यापार के मामले में अच्छा रहने वाला है और आपको  यदि कोई खुशखबरी सुनने को मिले, तो उसे आगे तुरंत आगे ना बढ़ाये. विदेश में रह रहे किसी परिजन की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है. प्रेम जीवन जी रहे लोगों में  किसी बात को लेकर कहां सुनी हो सकती है, लेकिन आपको जीवनसाथी की बातों को सुनकर कोई निर्णय लेना अच्छा रहेगा.
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यापार के मामले में अच्छा रहने वाला है और आपको यदि कोई खुशखबरी सुनने को मिले, तो उसे आगे तुरंत आगे ना बढ़ाये. विदेश में रह रहे किसी परिजन की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है. प्रेम जीवन जी रहे लोगों में किसी बात को लेकर कहां सुनी हो सकती है, लेकिन आपको जीवनसाथी की बातों को सुनकर कोई निर्णय लेना अच्छा रहेगा.
2/12
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है.  आपको अपनी वाणी व व्यवहार में सौम्यता बनाए रखनी होगी, नहीं तो समस्या हो सकती है और आपके बढ़ते खर्च  आपको परेशान कर सकते हैं, लेकिन आपको किसी अजनबी से लेनदेन करना नुकसानदायक रहेगा, इसलिए किसी को धन उधार ना दें. आपके घर किसी मांगलिक कार्यक्रम के आयोजन होने से परिजनों का आना-जाना लगा रहेगा.
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है. आपको अपनी वाणी व व्यवहार में सौम्यता बनाए रखनी होगी, नहीं तो समस्या हो सकती है और आपके बढ़ते खर्च आपको परेशान कर सकते हैं, लेकिन आपको किसी अजनबी से लेनदेन करना नुकसानदायक रहेगा, इसलिए किसी को धन उधार ना दें. आपके घर किसी मांगलिक कार्यक्रम के आयोजन होने से परिजनों का आना-जाना लगा रहेगा.
3/12
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन स्वास्थ्य के लिहाज  से अच्छा रहने वाला है. यदि आपको कोई शारीरिक कष्ट चल रहा था, तो  आपके  कष्टो में कमी हो सकती है. आपको  माताजी से अपने मन की किसी इच्छा को जाहिर करने का मौका मिल सकता है, जो आपको परेशान कर सकती हैं. आप संतान की नौकरी को लेकर  अपने किसी मित्र से बातचीत कर सकते हैं. यह अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं.
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छा रहने वाला है. यदि आपको कोई शारीरिक कष्ट चल रहा था, तो आपके कष्टो में कमी हो सकती है. आपको माताजी से अपने मन की किसी इच्छा को जाहिर करने का मौका मिल सकता है, जो आपको परेशान कर सकती हैं. आप संतान की नौकरी को लेकर अपने किसी मित्र से बातचीत कर सकते हैं. यह अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं.
4/12
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन साझेदारी में किसी काम को करने के लिए अच्छा रहेगा, लेकिन आपके पार्टनर को निगरानी बनाकर रखनी होगी. आप वाणी की सौम्यता को बनाए रखें, नहीं तो कोई वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. जीवनसाथी के करियर को लेकर  आप कोई बड़ा डिसीजन ले सकते हैं. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे. आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित हो सकते हैं.
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन साझेदारी में किसी काम को करने के लिए अच्छा रहेगा, लेकिन आपके पार्टनर को निगरानी बनाकर रखनी होगी. आप वाणी की सौम्यता को बनाए रखें, नहीं तो कोई वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. जीवनसाथी के करियर को लेकर आप कोई बड़ा डिसीजन ले सकते हैं. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे. आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित हो सकते हैं.
5/12
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है. कार्य क्षेत्र में  आपको अपनी बुद्धि का प्रयोग करके ही कोई निर्णय लेना बेहतर रहेगा, नहीं तो कोई आपको गलत सलाह दे सकता है. पिताजी को  कोई हाथ पैरों में दर्द आदि जैसी समस्या हो सकती है. आपको किसी काम को लेकर अपने साथियों से बातचीत करनी पड़ सकती है. जीवनसाथी से यदि किसी बात को लेकर नोंकझोक चल रही थी, तो वह भी  दूर होगी.
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है. कार्य क्षेत्र में आपको अपनी बुद्धि का प्रयोग करके ही कोई निर्णय लेना बेहतर रहेगा, नहीं तो कोई आपको गलत सलाह दे सकता है. पिताजी को कोई हाथ पैरों में दर्द आदि जैसी समस्या हो सकती है. आपको किसी काम को लेकर अपने साथियों से बातचीत करनी पड़ सकती है. जीवनसाथी से यदि किसी बात को लेकर नोंकझोक चल रही थी, तो वह भी दूर होगी.
6/12
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी बड़े लेनदेन को करने से बचने के लिए रहेगा. किसी काम को पुरा करने मे आपको समस्या हो सकती है. व्यवसाय में  आप किसी को पार्टनर बनाने से बचे, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकता है. आपका  कोई काम आपके लिए सिर दर्द बनेगा, लेकिन फिर भी आपको समय से पूरा कर पाएंगे. आपको अपने परिवार के सदस्यों के लिए कुछ समय निकालना होगा ताकि आप उनकी समस्याओं को सुनकर उनका हल निकल सके.
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी बड़े लेनदेन को करने से बचने के लिए रहेगा. किसी काम को पुरा करने मे आपको समस्या हो सकती है. व्यवसाय में आप किसी को पार्टनर बनाने से बचे, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकता है. आपका कोई काम आपके लिए सिर दर्द बनेगा, लेकिन फिर भी आपको समय से पूरा कर पाएंगे. आपको अपने परिवार के सदस्यों के लिए कुछ समय निकालना होगा ताकि आप उनकी समस्याओं को सुनकर उनका हल निकल सके.
7/12
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम रुप से फलदायक रहने वाला है. परिवार में  किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. आप कोई नई वस्तु खरीद के अपने घर ला सकते हैं, लेकिन उसमें आप अपने घर की साफ सफाई व रख रखाव  पर भी पूरा ध्यान देंगे और आपको यदि कोई समस्या चल रही है, तो वह दूर हो सकती है. माता जी को  आप किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर लेकर जा सकते हैं.
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम रुप से फलदायक रहने वाला है. परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. आप कोई नई वस्तु खरीद के अपने घर ला सकते हैं, लेकिन उसमें आप अपने घर की साफ सफाई व रख रखाव पर भी पूरा ध्यान देंगे और आपको यदि कोई समस्या चल रही है, तो वह दूर हो सकती है. माता जी को आप किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर लेकर जा सकते हैं.
8/12
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है.  आप किसी वाद  विवाद में ना पड़े, नही तो वह आपके लिए कानूनी हो सकता है, जिसमे आपको समस्या आएगी, लेकिन स्वास्थ्य में चल रही समस्या में आप ढील ना दे और डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें. पिताजी का कोई  कोई काम  होते-होते रह सकता है, जिससे वह भी परेशान रहेंगे. आप  किसी काम के चलते लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं.
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आप किसी वाद विवाद में ना पड़े, नही तो वह आपके लिए कानूनी हो सकता है, जिसमे आपको समस्या आएगी, लेकिन स्वास्थ्य में चल रही समस्या में आप ढील ना दे और डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें. पिताजी का कोई कोई काम होते-होते रह सकता है, जिससे वह भी परेशान रहेंगे. आप किसी काम के चलते लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं.
9/12
धनु राशि के जातकों के लिए दिन  किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा.  आपका लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो सकता है, जिससे आपका मनपसंद रहेगा और  आपकी खुशियां देखकर आपके कुछ मित्र आपसे ईष्या कर सकते हैं. आपको उनकी चलो को समझना होगा और प्रेम जीवन जी रहे लोग  साथी के साथ किसी लॉन्ग ड्राइव पर जाने की योजना बना सकते हैं, जिससे आपके पुराने गिले शिकवे भी कम होंगे.
धनु राशि के जातकों के लिए दिन किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा. आपका लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो सकता है, जिससे आपका मनपसंद रहेगा और आपकी खुशियां देखकर आपके कुछ मित्र आपसे ईष्या कर सकते हैं. आपको उनकी चलो को समझना होगा और प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के साथ किसी लॉन्ग ड्राइव पर जाने की योजना बना सकते हैं, जिससे आपके पुराने गिले शिकवे भी कम होंगे.
10/12
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन साझेदारी में किसी काम को करना अच्छा रहेगा, लेकिन आपके मन में खुशियां बनी रहेगी. आप  जीवनसाथी को किसी छोटी दूरी की यात्रा पर लेकर जा सकते हैं, जहां आप दोनों के बीच चल रही  अनबन भी कम होगी और आपको किसी  व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा. विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने सीनियर से मदद लेनी पड़ सकती है.
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन साझेदारी में किसी काम को करना अच्छा रहेगा, लेकिन आपके मन में खुशियां बनी रहेगी. आप जीवनसाथी को किसी छोटी दूरी की यात्रा पर लेकर जा सकते हैं, जहां आप दोनों के बीच चल रही अनबन भी कम होगी और आपको किसी व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा. विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने सीनियर से मदद लेनी पड़ सकती है.
11/12
कुंभ राशि के जातकों को  किसी वाद विवाद से दूर रहना होगा, नहीं तो वह लंबा चल सकता है और आपको  अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखा होगा, नहीं तो कोई नुकसान होने की पूरी संभावना है. पारिवारिक जीवन में चल रही समस्याओ मे लगे रहेंगे, जिनको लेकर आप अपने माता-पिता से बातचीत कर सकते हैं और आपको उनका समाधान भी आवश्यक मिलेगा. संतान के लिए  आप किसी नए वाहन को लेकर आ सकते हैं, जिससे उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा.
कुंभ राशि के जातकों को किसी वाद विवाद से दूर रहना होगा, नहीं तो वह लंबा चल सकता है और आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखा होगा, नहीं तो कोई नुकसान होने की पूरी संभावना है. पारिवारिक जीवन में चल रही समस्याओ मे लगे रहेंगे, जिनको लेकर आप अपने माता-पिता से बातचीत कर सकते हैं और आपको उनका समाधान भी आवश्यक मिलेगा. संतान के लिए आप किसी नए वाहन को लेकर आ सकते हैं, जिससे उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा.
12/12
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन समस्याओं भरा रहेगा. बिजनेस में चल रही समस्याओ को  लेकर आपका मन परेशान रहेगा. आप कोई काम माता-पिता की बिना सलाह ना करें, नहीं तो इससे आपको कोई नुकसान हो सकता है. करियर में आ रही समस्याएं  आपका सिर दर्द बनेंगे. आपकी कोई पुरानी गलती परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती है और किसी वाहन को चलाने में  आपको सावधानी बरतनी होगी.
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन समस्याओं भरा रहेगा. बिजनेस में चल रही समस्याओ को लेकर आपका मन परेशान रहेगा. आप कोई काम माता-पिता की बिना सलाह ना करें, नहीं तो इससे आपको कोई नुकसान हो सकता है. करियर में आ रही समस्याएं आपका सिर दर्द बनेंगे. आपकी कोई पुरानी गलती परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती है और किसी वाहन को चलाने में आपको सावधानी बरतनी होगी.

ऐस्ट्रो फोटो गैलरी

ऐस्ट्रो वेब स्टोरीज

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

NEET UG 2024: 'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
Ishq Vishq Rebound Screening: शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें की तस्वीरें
शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें 'इश्क विश्क रीबाउंड' स्क्रीनिंग की तस्वीरें
NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
Advertisement
metaverse

वीडियोज

NEET-NET Paper Leak: नेट हो या नीट..छात्रों की मांग पेपर लीक ना हो रिपीट | ABP NewsArvind Kejriwal Gets Bail: अरविंद केजरीवाल को मिली बेल, राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी जमानत | BreakingSuspense: Assam में फिर से बारिश से हाहाकार..दांव पर लगी 2 लाख जिंदगियां | ABP NewsHeatwave Alert: श्मशान में लाशों की कतार..कोरोना के बाद गर्मी से हो रही इतनी मौतें | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
NEET UG 2024: 'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
Ishq Vishq Rebound Screening: शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें की तस्वीरें
शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें 'इश्क विश्क रीबाउंड' स्क्रीनिंग की तस्वीरें
NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
राजस्थान में चिंकारा हिरणों का गोली मारकर किया शिकार, पशु-प्रेमियों में भारी रोष
राजस्थान में चिंकारा हिरणों का गोली मारकर किया शिकार, पशु-प्रेमियों में भारी रोष
Guess Who: जहां पिता करते थे टेबल साफ...स्टार बनने के बाद बेटे ने खरीद डाली तीनों बिल्डिंग, पहचाना?
जहां पिता करते थे टेबल साफ,स्टार बनने के बाद बेटे ने खरीद डाली तीनों बिल्डिंग
90's की 'सोन परी' याद हैं? बच्चों क्या बड़ों में भी था इनका क्रेज, जानें आज कहां हैं और क्या कर रही?
90's की 'सोन परी' याद हैं? जानें आज कहां हैं और क्या कर रहीं?
CM अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद पूरी होगी ये प्रक्रिया, तब जेल से आएंगे बाहर
CM अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद पूरी होगी ये प्रक्रिया, तब जेल से आएंगे बाहर
Embed widget