एक्सप्लोरर

राशिफल 18 जनवरी: मेष, वृष, तुला और मकर राशि वाले भूलकर भी न करें ये काम, जानें सभी 12 राशियों का हाल

Today Horoscope In Hindi: आज का राशिफल मेष, मिथुन, सिंह, तुला समेत सभी राशियों को प्रभावित कर रहा है. आज कुछ राशियों को सावधान रहने की जरूरत है. कैसा रहेगा आज का भविष्यफल आइए जानते हैं, सभी राशियों का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज के दिन पौष शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि है. आज सोमवार को पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र है. चंद्रमा आज के दिन मीन राशि में रहेंगे. आज कुछ राशियों को विशेष ध्यान देने की जरूरत है. क्योंकि लाभ के साथ साथ हानि का भी योग बना हुआ है.

मेष- आज अपनी कमियों को दूर करने का सही समय है. विचारों को नया मोड़ दें और सकारात्मक ऊर्जा के साथ अपनी कार्यशैली में गुणात्मक बढ़ोतरी करें. कटु वचन का प्रयोग करने से बचना होगा. उच्चाधिकारियों से सौम्य व्यवहार ही लाभदायक होगा. ज्ञान का दंभ अपमान भी करवा सकता है, इसलिए बड़बोलेपन से बचें. खाद्य पदार्थों का कारोबार करने वालों को अच्छा लाभ होगा. फुटकर उपभोक्ताओं के लिहाज से भी दिन अच्छा है. रुका हुआ धन भी मिलने की पूर्ण संभावना है. गंभीर बीमारियों के चलते मन परेशान रह सकता है. सेहत को लेकर सतर्कता बरतनी होगी. मनपसंद खानपान या आउटिंग के लिए भी जा सकते हैं.

वृष- आज के दिन व्यवहार और वाणी में विनम्रता बनाए रखें, क्योंकि कटु वचन से आपके करीबी भी दूर हो सकते हैं. कठिन से कठिन काम में भी सफलता मिलेगी. परिवार के सदस्यों की सहायता से धार्मिक कार्यों में एकरूपता आएगी. खुदरा व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे. हिसाब किताब में पारदर्शिता भविष्य के लिए लाभदायक रहेगी. छोटी-मोटी बीमारी लग रही है तो उसका तत्काल इलाज कराएं. भाई-बहन को धैर्य रखने की सलाह दें. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. समय का सदुपयोग करना लाभप्रद होगा. परिवार में कोई बैठक चल रही है तो अपने से बड़ों को जवाब देना कठिनाई में डाल सकता है.

मिथुन- कला जगत में रुचि रखने वालों के लिए आज का दिन बेहद शुभ है. ऑफिशियल कामकाज का बोझ बढ़ेगा, जिसके चलते तनाव बना रह सकता है, साथ ही कार्यस्थल पर वरिष्ठजनों की कृपा और स्नेह से सभी काम बनेंगे. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को प्रमोशन की पूर्ण संभावना है. बिजनेस से जुड़े लोग बहुत आवश्यक न हो या यात्रा करने से बचें. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन कल जैसा ही रहने की संभावना है. स्वास्थ्य को लेकर सर्दी-जुकाम से परेशान होना पड़ सकता है. महामारी को देखते हुए संक्रमण के प्रति सतर्क रहें. परिवार में आपका निर्णय और व्यवहार के चलते प्रतिष्ठा बढ़ेगी.

कर्क- आज के दिन आर्थिक योजनाएं बनाते वक्त बड़े निवेश से पहले थोड़ा ठहरना बेहतर होगा. ऑफिस के कामकाज सुचारू रूप से होंगे, लेकिन अपनी जिम्मेदारी का बोझ दूसरे के सिर पर ना डालें. व्यापार को लेकर बढ़ रही चिंता मानसिक दबाव लंबे समय तक खींच सकती है. कंपटीशन की तैयारी कर रहे विद्यार्थी कमजोर विषयों पर ध्यान दें. युवाओं को करियर बनाने के लिए दूसरे विकल्पों को भी खंगालते रहना चाहिए. कब्ज की समस्या परेशान कर सकती है, इसलिए खानपान और व्यायाम को लेकर सावधानी बरतें. पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. लेकिन बड़े निर्णय में उनकी सहमति से ही काम करना फायदेमंद होगा.

Chanakya Niti : चाणक्य के अनुसार धन के मामले में नहीं करनी चाहिए ये गलतियां, हो सकते हैं गरीब, जानें चाणक्य नीति

सिंह- आज शारीरिक तौर पर स्फूर्ति बनाए रखने के लिए एक्टिव बने रहना होगा. उच्च अधिकारियों का सम्मान करिए, उनके मार्गदर्शन के हिसाब से ही कार्यों को पूरा करना ठीक होगा. बेरोजगार लोगों के लिए आज उन्नति के द्वार खुल सकते हैं. खुदरा कारोबारियों को भी अच्छा मुनाफा होने की संभावना है. विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा. युवा भी मनपसंद कार्यों में सफलता पा सकेंगे. आज के दिन हेल्थ के लिहाज से भी अच्छा है. शारीरिक व्याधियों से छुटकारा मिलेगा और मनपसंद खानपान भी कर सकते हैं. जीवनसाथी की सेहत थोड़ी खराब हो सकती है. परिवार के बाकी सदस्यों का सहयोग मिलेगा शांति और सुख बना रहेगा.

कन्या- आज किसी के साथ व्यर्थ के मुद्दों पर विवाद न करें. वाणी और व्यवहार में संयम रखें. ऑफिस को पूरा समय देना चाहिए, इसमें लापरवाही बॉस की फटकार दिला सकती है. व्यापारियों को लेन-देन में सावधानी रखने की जरूरत है. कोई भी आदमी आपका करीबी बनकर आपको ठगने का प्रयास कर सकता है. विद्यार्थियों के लिए अब कठोर परिश्रम करने का समय है. सफलता भी इससे ही मिलेगी. सेहत में समस्या है तो सचेत रहें. जीवनसाथी के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा, इसलिए विवादित मुद्दे पर बात न करें. परिवार में किसी भी काम के प्रति बड़ों का अनुभव आत्मसात करें, इससे आपको फायदा होगा.

तुला- आज के दिन मानसिक चिंता में बढ़ोत्तरी होगी, इसलिए सकारात्मक ऊर्जा का लेवल हाई रखें. ऑफिस के कामकाज में आपको महत्वपूर्ण भूमिका निभानी पड़ सकती है, खुद को तैयार करके रखें. व्यापार में अधिक निवेश करने से बचें. घाटे की आशंका है. विद्यार्थियों को अपना कीमती समय बर्बाद नहीं करना चाहिए. हाई बीपी और शुगर की समस्या वाले मरीजों को सचेत रहने की जरूरत है. दवाएं और दिनचर्या नियमित रखें. परिवार के लोगों का आपस में विनम्रता का भाव रखना चाहिए. किसी भी तरह के विवाद से बचें. आज के दिन किसी की मदद करने का मौका मिले तो उसे न छोड़ें, परिवार में सम्मान मिलेगा.

वृश्चिक- आज के दिन मानसिक तनाव कम होता नजर आ रहा है. काम का बोझ हटाएं और परिवार के साथ थोड़ा समय बताएं, जो कार्य पेंडिंग हैं, उसे प्राथमिकता के आधार पर निपटाने का प्रयास करें. कामकाज समय पर पूरा करने में ढिलाई की आदत से बॉस नाराज हो सकते हैं. व्यापार प्रबंधन के लिए बेहतर प्लानिंग की जरूरत है. कोई नया काम शुरू करने से पहले वरिष्ठजनों को राय जरूर दें. युवाओं और विद्यार्थियों को समझदारी से समय का उपयोग करें. सफलता की संभावना के आधार पर व्यस्तता बढ़ाएं. हड्डी रोगों से जुड़ी समस्याएं दोबारा उभर सकती हैं. संतान की ओर से प्रसन्न करने वाला समाचार मिलेगा.

Sakat Chauth 2021: तिलकुट चौथ पर संतान की लंबी आयु के लिए मां रखती हैं व्रत, जानें तिथि और समय

धनु- आज के दिन अचानक लड़ाई झगड़ा के चलते तनाव बढ़ने की आशंका है. ऑफिस में नई जिम्मेदारी मिल सकती है. काम के बोझ से न घबराएं. व्यापारियों को कारोबार की चिंता रह सकती है. मन मुताबिक लाभ नहीं मिलने पर स्टॉक में बदलाव किया जा सकता है. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. बदलते मौसम के चलते स्वास्थ्य खराब हो सकता है. घर में बुजुर्गों और बच्चों का ख्याल ध्यान रखें. घर का वातावरण खराब होता दिखाई दे रहा है तो खुद पहल कर परिस्थितियों को सामान्य बनाने का प्रयास करें. परिवार के साथ यात्रा पर जाने की योजना बन सकती है.

मकर- आज स्वयं का आकलन करने की जरूरत है. समीक्षा करते वक्त सही और गलत दोनों बातों पर गौर करें. कार्यस्थल पर ऑफिशल जिम्मेदारी लेनी पड़ सकती है. खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें. व्यापारियों को जल्दबाजी में लिया गया निर्णय नुकसानदेह हो सकता है. पुष्कर उपभोक्ताओं के लिए नए ऑफर लाकर लाभ कमाया जा सकता है. विद्यार्थियों को कमजोर विषय पर परिश्रम बढ़ाकर उन्हें मजबूत करने में सफलता मिलेगी. रक्तचाप के मरीजों को बहुत सावधानी रखें. अधिक क्रोध करने सुरक्षा के मुद्दों का तनाव न पालें. किसी निकटतम व्यक्ति के बदलते चिंता ग्रस्त हो सकते हैं. धर्य के साथ परिस्थितियों का सामना करना होगा.

कुम्भ- आज के दिन कला क्षेत्र में रुचि लेते हुए अपना दिन यादगार बनाना होगा. ऑफिशल कामकाज के दौरान टीम को एक साथ एकजुट करके चलें. व्यापारियों को कारोबार बढ़ाने के लिए नए तरीकों के बारे में सोचना चाहिए. अगर सिर में दर्द की निरंतर शिकायत है तो डॉक्टर से संपर्क कर तत्काल समाधान पाएं. पित्त प्रधान रोगियों को अलर्ट रहने की जरूरत है. खानपान में परहेज बढ़ाने से जल्दी राहत मिलेगी. घर के विवादों को तूल न दें, उन्हें सूझबूझ के साथ में सुलझाएं. खुद पहल करेंगे तो सभी का सहयोग और सम्मान मिलेगा. किसी गरीब को आज के दिन भोजन कराएं पुण्य मिलेगा.

मीन- आज के दिन किसी भी व्यर्थ के मुद्दे से खुद को भ्रमित ना होने दें ना ही दूसरों को करें. अपनी सकारात्मक ऊर्जा को एकजुट करके रखें और पूरे परिश्रम के साथ अपने काम में जुटे रहे. कनिष्ठ कर्मचारियों की मदद का मौका मिलने पर न चूकें. कारोबारियों को नई सोच के साथ व्यापार में आगे बढ़ने से सफलता मिलेगी. अधिक पैसा कमाने के लिए बड़े बजट का निवेश करने से बचें अभी समय अनुकूल नहीं है. मौसम में बदलाव के चलते स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन रही है. घर में बुजुर्ग और बच्चों की सेहत को लेकर सतर्क रहें. सदस्यों से सहयोग प्राप्त होगा.

Weekly Horoscope: इन 5 राशियों को इस हफ्ते रहना होगा सावधान, सभी राशियों का जानें साप्ताहिक राशिफल

गुरु अस्त 2021: मकर राशि में 17 जनवरी को गुरु हो रहे हैं अस्त, जानें सभी राशियों का राशिफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Mukhtar Ansari Death News: मुख्तार की मौत के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश, सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर कही ये बात
मुख्तार की मौत के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश, सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर कही ये बात
IPL 2024 Points Table: राजस्थान रॉयल्स की हार के बाद पॉइंट्स टेबल में बदलाव, जानें किस नंबर पर है दिल्ली
राजस्थान की हार के बाद पॉइंट्स टेबल में बदलाव, जानें कहां है दिल्ली
Shaitaan Box Office Collection Day 21: ‘शैतान’ ने  शाहरुख खान की 'डंकी' को दी मात, 21वें दिन कर डाला इतना कलेक्शन
‘शैतान’ ने 'डंकी' को दी मात, 21वें दिन कर डाला इतना कलेक्शन
Justin Trudeau: निज्जर की मौत पर ट्रूडो से भरी सभा में पूछ लिया सवाल, फिर कनाडा के PM ने भारत को लेकर दिया बयान
निज्जर की मौत पर ट्रूडो से भरी सभा में पूछ लिया सवाल, फिर कनाडा के PM ने भारत को लेकर दिया बयान
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Arvind Kejriwal News: केजरीवाल जेल से चलाएंगे सरकार या पत्नी को बनाएंगे सीएम ?। AAP| Delhi Liquor ScamMandi Election 2024: क्या कंगना रनौत के खिलाफ कांग्रेस को नहीं मिल रहा कोई उम्मीदवार?Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत, आया था हार्ट अटैकबच्चों की परवरिश के लिए एक बार फिर साथ आए नवाजुद्दीन सिद्दीकी और आलिया सिद्दिकी | KFH

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Mukhtar Ansari Death News: मुख्तार की मौत के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश, सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर कही ये बात
मुख्तार की मौत के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश, सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर कही ये बात
IPL 2024 Points Table: राजस्थान रॉयल्स की हार के बाद पॉइंट्स टेबल में बदलाव, जानें किस नंबर पर है दिल्ली
राजस्थान की हार के बाद पॉइंट्स टेबल में बदलाव, जानें कहां है दिल्ली
Shaitaan Box Office Collection Day 21: ‘शैतान’ ने  शाहरुख खान की 'डंकी' को दी मात, 21वें दिन कर डाला इतना कलेक्शन
‘शैतान’ ने 'डंकी' को दी मात, 21वें दिन कर डाला इतना कलेक्शन
Justin Trudeau: निज्जर की मौत पर ट्रूडो से भरी सभा में पूछ लिया सवाल, फिर कनाडा के PM ने भारत को लेकर दिया बयान
निज्जर की मौत पर ट्रूडो से भरी सभा में पूछ लिया सवाल, फिर कनाडा के PM ने भारत को लेकर दिया बयान
RR vs DC: ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
CM केजरीवाल की ED कस्डटी के बीच दिल्ली सरकार का एक और आदेश, जानें
CM केजरीवाल की ED कस्डटी के बीच दिल्ली सरकार एक और आदेश, जानें
Seema Haider News: सीमा-सचिन की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, जल्द दर्ज होगी FIR? पुलिस ने भेजा नोटिस
सीमा-सचिन की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, जल्द दर्ज होगी FIR? पुलिस ने भेजा नोटिस
पैदा हुआ तो बाप ने गोद लेने से किया था इंकार, आज 170 करोड़ का मालिक है ये बच्चा, पहचाना?
पैदा हुआ तो बाप ने गोद लेने से किया था इंकार, आज 170 करोड़ का मालिक है ये बच्चा, पहचाना?
Embed widget