एक्सप्लोरर

Weekly Horoscope: इन 5 राशियों को इस हफ्ते रहना होगा सावधान, सभी राशियों का जानें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope, 18 January 2021 to 24 January 2021: 18 जनवरी से नए सप्ताह का आरंभ होने जा रहा है. इस दिन पौष शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि है. मेष, वृष, मिथुन समेत सभी राशियों के लिए ये सप्ताह कैसा रहेगा आइए जानते हैं, सप्ताहिक राशिफल.

Horoscope In Hindi: पंचांग के अनुसार 18 जनवरी 2021 सोमवार को पौष मास की शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि है. इस दिन से नए सप्ताह का आरंभ हो रहा है. चंद्रमा मीन राशि में गोचर कर रहे हैं और सूर्य मकर राशि में विराजमान रहेंगे. ये सप्ताह सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण है.

मेष- इस सप्ताह आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी रहने वाली है. नए प्रोजेक्ट प्लान कर सकते हैं. विश्वसनीय लोगों की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी. मित्रों का भी महत्वपूर्ण मुद्दों पर समर्थन और सहयोग मिलेगा. मीडिया और मार्केटिंग से जुड़े लोग टारगेट पूरा कर पाने में सफल रहेंगे, इससे प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा. कारोबारियों को रुका हुआ धन मिल सकता है. 20 तारीख के बाद अपने संपर्कों को एक्टिव रखें. सामंजस्य बनाकर पार्टनरशिप में शुरू किया गया काम तेजी से बढ़ाने की जरूरत है. अस्थमा रोगियों को इस सप्ताह विशेष सजगता रखनी है. महामारी का समय देखते हुए साफ-सफाई पर विशेष सावधानी रखें. परिवार के बिगड़े संबंधों को सुधारने का समय है. विवादित मुद्दों पर बातचीत करके उनका समाधान निकालें.

वृष- इस सप्ताह महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने के लिए प्लानिंग और डेडीकेशन के साथ काम करना है. आजीविका के क्षेत्र में कई नए आयाम बनते नजर आ रहे हैं. कहीं कोई समस्या दिखती है तो फील्ड के विशेषज्ञों या वरिष्ठजनों के साथ विमर्श कर समाधान खोजना होगा. कारोबारियों के लिए यात्रा का योग बन रहा है. व्यापारिक समझौते करते समय मुनाफा और नुकसान का आकलन सतर्कता से करें. विद्यार्थी वर्ग 22 तारीख के बाद पढ़ाई को लेकर आलस्य करेंगे, लेकिन निकट परीक्षाओं को देखते हुए कोई लापरवाही नुकसानदेह होगी. स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां बनी रहेगी, जिसके लिए डॉक्टर की सलाह से कारगर कदम उठाएं. परिवार की बड़ी जिम्मेदारी कंधों पर आ सकती हैं. मानसिक तौर पर खुद को मजबूत रखें.

सफलता की कुंजी: विद्यार्थी जीवन में इन कामों को करने से करियर निर्माण में मिलती है सफलता

मिथुन- इस सप्ताह की शुरुआत बहुत अच्छी रहेगी, इसी ऊर्जा को सप्ताह के अन्य दिनों में भी बनाए रखें. सभी काम बनते नजर आ रहे हैं. सप्ताह के मध्य तक महत्वपूर्ण काम खत्म करने का प्रयास करें. नौकरी में बदलाव करना चाह रहे हैं तो थोड़ा सावधानी बरतें. सही समय का इंतजार करना बुद्धिमानी होगी. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को 23 तारीख के बाद एक्टिव हो जाना चाहिए. युवाओं को महत्वपूर्ण काम पूरा करने के लिए अधिक मेहनत की आवश्यकता पड़ेगी. त्वचा संबंधी रोग उभर सकते हैं. डॉक्टर की सलाह से जरूरी दवाएं लेकर निदान पाएं. अपनों की खुशी के लिए अनचाहे कार्य करने में आनाकानी से बचें. सबसे सहयोग का व्यवहार करने से सम्मान बढ़ेगा.

कर्क- इस सप्ताह दूसरों के साथ सौम्य व्यवहार रखें, क्योंकि आप जैसा दूसरों के साथ करने वाले हैं, आपको भी वैसा ही व्यवहार मिलेगा. बुरी संगति आपकी छवि में दाग लगा सकता है. 21 तक इस बात का गंभीरता से ध्यान रखें. सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे से बीतेंगे. परिश्रम का बेहतरीन लाभ मिलता दिख रहा है. स्टेशनरी से जुड़े कारोबारियों को अलर्ट रहना होगा. हिसाब-किताब में पारदर्शिता रखेंगे तो लाभ की पूर्ण संभावना है. विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर लापरवाह हो सकते हैं, इसलिए अभिभावकों को इस ओर कड़ी निगाह बनाएं रखनी होगी. हेल्थ को लेकर कब्ज और पेट संबंधित परेशानियां खड़ी हो सकती हैं. दिनचर्या संतुलित बनाए रखना होगा. करीबियों के साथ सौम्य और संतुलित रहने का प्रयास करें.

सिंह- इस सप्ताह हर किसी को एक तराजू में तोलना ठीक नहीं, इसलिए सबको उसकी भूमिका और क्षमता के अनुसार ही आंकें. नया गैजेट लेना उपयुक्त रहेगा, 20 के बाद स्थितियां और अच्छी होंगी. ऑफिशियल कामकाज तेजी से बनते नजर आ रहे हैं. रियल एस्टेट का बिजनेस करने वालों के लिए पूरा सप्ताह अच्छा बीतेगा. अंत तक उम्मीद से बड़ी डील पक्की हो सकती है. सेहत में दो पहिया वाहन चलाने वाले लोगों को तेज गति में नहीं चलाना है. हेलमेट का प्रयोग जरूर करें. कीमती वस्तुएं संभाल कर रखें, गुम होने का डर है. महत्वपूर्ण पासवर्ड और कोड भी छुपा कर रखें. संतान की उपलब्धियां देखकर मन प्रसन्न होगा. नया काम शुरू करने से पहले एकजुट होकर निर्णय लें.

गुरु अस्त 2021: मकर राशि में 17 जनवरी को गुरु हो रहे हैं अस्त, जानें सभी राशियों का राशिफल

कन्या- इस सप्ताह संवेदनशील मुद्दों से थोड़ी दूरी रखनी चाहिए. व्यर्थ की बहस में खुद को शामिल न करें. विवाद बढ़ने पर परिस्थितियां आपके नियंत्रण से बाहर जा सकती है. 20 तारीख तक अपना दृष्टिकोण पूरी तरह सकारात्मक रखने का प्रयास करें. सॉफ्टवेयर कंपनी से जुड़े लोगों को सप्ताह अंत बेहतर लाभ की उम्मीद है. रियल स्टेट और निर्माण क्षेत्र से जुड़े लोगों को बेहतरीन परिणाम मिलने की संभावना है. युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में शानदार सफलता मिलेगी. मगर जिन विद्यार्थियों की ऑनलाइन क्लासेज चल रही हैं, उन्हें आलस्य छोड़कर परिश्रम बढ़ाना होगा. बच्चों के प्रति अपना व्यवहार अच्छा रखें. माता-पिता कि आवश्यकताओं पर ध्यान देना चाहिए, यदि दुर्भाग्यवश वह बीमार हैं तो उनकी देखरेख आपकी करनी होगी

तुला- इस सप्ताह पूर्व में प्लान योजनाओं को पूरा करने के लिए इस बार भी इंतजार करना होगा, इसलिए धैर्य न खोएं. सप्ताह मध्य से आत्मविश्वास के साथ समय का सदुपयोग करते हुए अवसरों को भुनाना होगा. कोई भी फैसला लेने से पहले जल्दबाजी न करें, पूरी तरह सोच-विचार के बाद ही अंतिम निर्णय लें. शेयर कारोबार में फायदे की गुंजाइश है. टेलीकम्यूनिकेशन से जुड़े कारोबारी भी फायदा पा सकेंगे. युवा गुरु का सम्मान करें, लक्ष्य प्राप्ति के लिए उनके आशीर्वाद की जरूरत है. दिनचर्या अनियमित रहेगी, वहीं सप्ताह अंत में हेल्थ में समस्या खड़ी होने की आशंका है. खान-पान संतुलित रखें और अपनी दिनचर्या बगैर किसी जानकार से पूछे न बदलें. संतान को इंफेक्शन से बचा कर रखें.

वृश्चिक- इस सप्ताह लंबे समय से अटके कामों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाना होगा. परिश्रम में कमी न लाएं, प्रयासों को और बढ़ाएं. सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ना होगा.अचानक लाभ मिलने के आसार हैं इसलिए सक्रियता बनाए रखें. फाइनेंस क्षेत्र से जुड़े लोगों को मुनाफा होगा, वहीं इससे संबंधित कारोबार करने वालों को सजग रहें. छोटे बच्चों को संस्कारों की शिक्षा देनी चाहिए. महत्वपूर्ण कामकाज के लिए शहर से बाहर जाते हैं तो माता-पिता का आशीर्वाद लेकर ही निकलें. 23 के बाद पुरानी बीमारियों को लेकर राहत मिल सकती है. हृदय से जुड़ी समस्याओं को लेकर अलर्ट रहें. विवाह योग्य लोगों के लिए रिश्ता आएंगे, इस बार से स्थितियां इस ओर और भी मजबूत होगी.

Chanakya Niti : चाणक्य के अनुसार धन के मामले में नहीं करनी चाहिए ये गलतियां, हो सकते हैं गरीब, जानें चाणक्य नीति

धनु- इस सप्ताह की शुरुआत अच्छी होगी, तो वहीं दूसरी ओर कामकाज को लेकर भागदौड़ बढ़ेगी. नौकरी को लेकर सतर्कता रखें. किसी कारण वश ऑफिस में नहीं हैं तो भी टीम के साथ फोन पर संपर्क बनाएं रखें. व्यापारियों को कामकाज की प्लानिंग बेहद व्यवस्थित और सेल्फ सेंट्रिक करनी चाहिए. दूसरों पर अत्यधिक भरोसा नुकसानदेह हो सकता है. युवा वर्ग फोकस किसी भी रूप में न खोएं. भ्रमित करने वाले लोगों से दूरी बनाकर रखें. सप्ताह अंत तक विदेशी यात्रों का अवसर मिलेगा. धूम्रपान या कोई नशा करने वाले लोगों को मुंह की बीमारियाँ घेर सकती है, इस ओर पूरी सतर्कता बरतें. घर के इंटीरियर में बदलाव कर सकते हैं. इलेक्ट्रॉनिक सामान की ख़रीददारी के लिए सप्ताह उपयुक्त रहेगा.

मकर- इस सप्ताह काम में लापरवाही से बनते काम भी बिगड़ने वाली होगी. आपके नाम को इस्तेमाल कर कोई दूसरों से ठगी कर सकता है, इसको लेकर भी सतर्कता रखें. ऑफिशियल कार्य को देखते हुए खुद को मल्टीटास्किंग बनाएं. प्रबंधन से जुड़े लोग टीम पर निगाह रखें. व्यापारी वर्ग प्रयास करते रहें, सप्ताह अंत तक मुनाफे में बढ़ोत्तरी की संभावना है. व्यापर में अगर कोई विवाद चल रहा है तो उसे निपटाने की प्लानिंग करें. परीक्षाएं नजदीक हैं तो परिश्रम में कोई कमी न लाएं. युवाओं को करियर को लेकर कोशिश और बढ़ाने की जरूरत है. सेहत संबंधित मामलों में सावधानी बरतनी होगी. पेट की समस्याएं जकड़ सकती हैं. परिवार के सदस्यों के लिए पूंजी निवेश की प्लानिंग करें.

कुम्भ- इस सप्ताह अपनी सक्रियता और संपर्कों को बढ़ाएं. आर्थिक दृष्टि से भी लाभ होगा. सरकारी कामकाज 22 के बाद बनने शुरू हो जाएंगे. कार्यस्थल पर क्षमता और प्रदर्शन के बल पर आप की पकड़ मजबूत बनाएंगे. आपके लिए गए निर्णय ही सफलता की कहानी लिखेंगे. ठोस और पीछे न हटने वाले फैसले लेना लाभकारी रहेगा. निर्णयों को लेकर आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. आजीविका के क्षेत्र में फोकस और बढ़ाने की जरूरत है. व्यापारी वर्ग सामान की गुणवत्ता को लेकर सजग रहें. ग्राहकों और क्लाइंट के साथ अच्छा बर्ताव करें. युवा करियर में लापरवाही न बरतें. कैंपस की ओर से प्लेसमेन्ट मिल सकता है. स्किन एलर्जी और खांसी के प्रति अलर्ट रहें. बहन को खुश रखने की जरूरत होगी.

मीन- इस सप्ताह मीन राशि वालों को लिए लगभग अच्छा रहने वाला है. छोटे प्रयासों से ही आपके कार्य सिद्ध हो जाएंगे. ऑफिशियल कार्यों को प्राथमिकता दें, आने वाले दिनों के लिए कार्य न छोड़े. 20 के बाद किसी वरिष्ठ का सानिध्य मिलेगा, जिससे सभी आयामों में मार्गदर्शन मिलेगा. साझेदारी में व्यापार कर रहे हैं तो पार्टनरशिप में मनमुटाव हो सकता है. युवाओं को लक्ष्य पर फोकस बढ़ाने की जरूरत है. अजनबी लोग लक्ष्य से भटकाने की कोशिश कर सकते हैं, जिससे आप धोखा खा सकते हैं. हेल्थ को लेकर गंभीर बीमारी से जूझ रहें लोगों को डॉक्टर के संपर्क में रहना चाहिए, खासकर इस सप्ताह इस बात का विशेष पालन करें. कुल में वृद्धि की पूर्ण संभावना है.

Sakat Chauth 2021: तिलकुट चौथ पर संतान की लंबी आयु के लिए मां रखती हैं व्रत, जानें तिथि और समय

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Sabha Elections 2024: असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM ने बिहार में पांच और सीटों का किया ऐलान, 50% प्रत्याशी हिंदू परिवारों से
ओवैसी की AIMIM ने बिहार में 5 और सीटों का किया ऐलान, 50% प्रत्याशी हिंदू
बिहार में इंडिया गठबंधन की गांठ है कि सुलझती नहीं, कांग्रेस को केवल 9 सीटें, पूर्णिया पर पप्पू ने बनाया सस्पेंस
बिहार में इंडिया गठबंधन की गांठ है कि सुलझती नहीं, कांग्रेस को केवल 9 सीटें, पूर्णिया पर पप्पू ने बनाया सस्पेंस
UP Lok Sabha Election 2024: आजम खान जेल से करेंगे चुनावी प्रचार? सपा की स्टार प्रचारक लिस्ट में है नाम
आजम खान जेल से करेंगे चुनावी प्रचार? सपा की स्टार प्रचारक लिस्ट में है नाम
Headache: हर रोज रहता है सिरदर्द तो हो सकते हैं ये कारण, जानें बचने का तरीका
हर रोज रहता है सिरदर्द तो हो सकते हैं ये कारण, जानें बचने का तरीका
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Aaj Ka Rashifal 29 March | आज का राशिफल Today horoscope in Hindi Dainik rashifal AstrologyLoksabha Election 2024: ST Hasan का टिकट कटने पर ओवैसी ने दिया बयान, Akhilesh Yadav पर साधा निशानाBreaking News: लोकसभा चुनाव 2024, बिहार में AIMIM ने उठाया बड़ा कदम | Asaduddin Owaisi | ABP NewsBreaking News: सपा की स्टार प्रचारक लिस्ट में शामिल आजम खान | Samajwadi Party | UP | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Sabha Elections 2024: असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM ने बिहार में पांच और सीटों का किया ऐलान, 50% प्रत्याशी हिंदू परिवारों से
ओवैसी की AIMIM ने बिहार में 5 और सीटों का किया ऐलान, 50% प्रत्याशी हिंदू
बिहार में इंडिया गठबंधन की गांठ है कि सुलझती नहीं, कांग्रेस को केवल 9 सीटें, पूर्णिया पर पप्पू ने बनाया सस्पेंस
बिहार में इंडिया गठबंधन की गांठ है कि सुलझती नहीं, कांग्रेस को केवल 9 सीटें, पूर्णिया पर पप्पू ने बनाया सस्पेंस
UP Lok Sabha Election 2024: आजम खान जेल से करेंगे चुनावी प्रचार? सपा की स्टार प्रचारक लिस्ट में है नाम
आजम खान जेल से करेंगे चुनावी प्रचार? सपा की स्टार प्रचारक लिस्ट में है नाम
Headache: हर रोज रहता है सिरदर्द तो हो सकते हैं ये कारण, जानें बचने का तरीका
हर रोज रहता है सिरदर्द तो हो सकते हैं ये कारण, जानें बचने का तरीका
PM Modi: न्यायपालिका की संप्रभुता बचाने के लिए 600 वकीलों ने CJI को लिखा पत्र, पीएम मोदी बोले- ये कांग्रेस की पुरानी संस्कृति
न्यायपालिका की संप्रभुता बचाने के लिए 600 वकीलों ने CJI को लिखा पत्र, पीएम मोदी बोले- ये कांग्रेस की पुरानी संस्कृति
लाल टोपी जैद हामिद का जहरीला बयान, मोहन भागवत, PM मोदी और CM योगी को लेकर जानिए क्या कहा
लाल टोपी जैद हामिद का जहरीला बयान, मोहन भागवत, PM मोदी और CM योगी को लेकर जानिए क्या कहा
एल्विश यादव की बढ़ीं मुश्किलें, कोर्ट ने दिया FIR दर्ज करने का आदेश
एल्विश यादव की बढ़ीं मुश्किलें, कोर्ट ने दिया FIR दर्ज करने का आदेश
बहुत ही खौफनाक है 'मॉन्स्टर यूनिवर्स', दैत्यों के अद्भुत संसार वाली ये फिल्में OTT पर आज ही निपटा लें
दिल को दहला देने वाली हैं 'मॉन्स्टरवर्स' के 'गॉडजिला' फ्रेंचाइजी की ये 5 फिल्में, फटाफट देखें
Embed widget