एक्सप्लोरर

Horoscope Today 23 April 2021: सेहत को लेकर इन राशि वालों को रहना होगा सतर्क, जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 23 April 2021: आज का राशिफल सभी 12 राशियों के लिए विशेष है. मेष, सिंह और तुला राशि वालों को आज कुछ मामलों में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. अन्य राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानते हैं राशिफल.

Aaj Ka Rashifal:  पंचांग के अनुसार 23 अप्रैल शुक्रवार का दिन बहुत ही शुभ है. आज चैत्र मास की शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि है. इस एकादशी को कामदा एकादशी भी कहते हैं. आज चंद्रमा सिंह राशि में गोचर कर रहा है. आज नक्षत्र मघा है. जानते हैं सभी राशियों का भविष्यफल.

राशिफल ( Horoscope Today )

मेष- आज परिश्रम से बिल्कुल पीछे न हटें, उद्देश्यों को पूरा करने में अपनों का सहयोग मिलेगा. ऑफिस में सभी का मान-सम्मान करें. उच्च अधिकारियों का सम्मान करें और उनकी सलाह पर अमल करने का प्रयास करें. कारोबार को लेकर परिस्थितियां अच्छी हैं. व्यापार में सुखद संदेश मिलेगा. तनाव मुक्त रहते हुए व्यापार को बढ़ाएं. युवा वर्ग दूसरों के विवाद में न उलझें, अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं. विद्यार्थियों के लिए कठिन विषयों की पढ़ाई के दौरान सतर्क रहने की जरूरत है. स्वास्थ्य को लेकर त्वचा संबंधी दिक्कतें बढ़ सकती हैं. पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, वह पहले से बीमार हैं तो लापरवाही न बरतें.

वृष- आज सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहने वाला दिन है, इसलिए अपने कामकाज में तेजी रखें और पहले से कोई पेंडिंग काम है तो उसे जल्द से जल्द निपटाने की कोशिश करें. नौकरीपेशा लोगों के लिए समस्याएं आ सकती हैं, लेकिन असफलता को देखते हुए हतोत्साहित नहीं होना है. व्यापार की स्थिति में अचानक वृद्धि होगी. युवाओं का दिमाग तेजी से काम करेगा, सही दिशा में लगाएं. अपनी संगत से नशे से किसी रूप में जुड़े व्यक्ति को समय के साथ बाहर कर दें. चेस्ट में जलन और दर्द की आशंका रहेगी. घर का वातावरण हल्का रखें, व्यर्थ के मुद्दे पर आपसी तनाव रखना ठीक नहीं. 

Chandra Grahan 2021: मई लगने जा रहा है साल का पहला चंद्र ग्रहण, इन राशियों की बढ़ सकती है मुसीबत, करें ये उपाय

मिथुन- आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होता दिख रहा है, ऐसे में कमाई का एक हिस्सा दान करना लाभकारी होगा. आज के दिन हाथ में लिए कार्यों को लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए कमी न रखें. नौकरी पेशा लोगों के लिए प्रोमोशन मिलने में थोड़ा संशय लग रहा है, थोड़ी प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है. व्यापारियों के लिए निवेश करने के बारे में विचार बनेगा. मगर कोई बड़ी धनराशि निकालने से पहले सभी विकल्पों पर सजगता से विचार करना जरूरी होगा. युवाओं को कानून का उल्लंघन सजा दिला सकता है. अच्छे स्वास्थ्य के लिए हल्का और सुपाच्चय भोजन ही करें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है. 

कर्क- आज सफलता पाने के लिए आपको दिमाग चौकन्ना रखना होगा और हाथ आए मौके को किसी सूरत में नहीं गंवाना है. ऑफिस के कामकाज कार्यों को सुचारु रूप से पूरा करें. किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं तो सहकर्मियों से भी अच्छा सहयोग मिलेगा. बेहतर प्रदर्शन आपके लिए लाभप्रद होगा. व्यापारियों को कारोबार में बदलाने की जरूरत है. जल्द ही परिस्थितियों में बदलाव की संभावना है. युवाओं को सफलता के लिए करियर के दूसरे आयामों पर भी विचार करना चाहिए. माइग्रेन की दिक्कत से जूझने वालों के लिए परेशानी बढ़ सकती है. परिवार में मकान या फ्लैट लेने को लेकर सहमति बनती दिखेगी.

Kamada Ekadashi 2021: 23 अप्रैल को है कामदा एकादशी व्रत, भगवान विष्णु की पूजा करने से पूरी होती है मनोकामनाएं

सिंह- आज के दिन सफलता के लिए मूल मंत्र यही कहता है कि आपको लाभ के प्रति फोकस बढ़ाने की जरूरत है. नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अपने पुराने संपर्कों को सक्रिय करने की जरूरत है. टेलिकम्युनिकेशन का बिजनेस करने वालों के लिए समय थोड़ा निराशाजनक हो सकता है. कारोबारियों के लिए छोटे मुनाफे आर्थिक स्थिति में राहत देंगे. युवा वर्ग ऑनलाइन कोर्स आदि करें तो प्रतिभा में निखार होगा, जिसका आपको भविष्य में काफी लाभ होगा. हेल्थ में खानपान और पहले से दवा चल रही है तो इसमें लापरवाही न बरतें. परिवार हो या समाज हर जगह से बिगड़े संबंधों को सुधारने के लिए फोकस बढ़ाएं.

कन्या- आज खुद को उन्मुक्त रखते हुए मनपसंद काम करें, बिना कोई दबाव सहे, मन में प्रसन्नता की कमी न होने दें. कार्यस्थल पर आपको आज सर्वश्रेष्ठ साबित करने के लिए उच्च अधिकारियों का भरोसा जीतना होगा. ऐसा कर पाए तो आपको अच्छे प्रदर्शन के लिए पुरस्कार मिलने की संभावना बन रही है. युवा वर्ग को संगति पर ध्यान देना है. लीवर के रोगियों को अधिक सचेत रहना होगा. खानपान में चिकनाई या मसाले का बिल्कुल भी प्रयोग न करें. ध्यान रखें कि अनिद्रा रोगों को न्यौता दे सकती हैं. ऐसे में मोबाइल का अधिक उपयोग न करें. परिवार में छोटे भाई-बहनों के साथ अच्छा व्यवहार रखें.

May 2021: मई में वृष और मिथुन राशि में होने जा रही है बड़ी हलचल, ये 3 बड़े ग्रह करने जा रहे हैं राशि परिवर्तन

तुला- आज कामकाज में कठिन चुनौती सामने आ रही है तो धैर्य न खोएं और अपनी ओर से परिश्रम में कोई कमी न लाएं. शोध कार्यों से जुड़े लोगों को थोड़े से फोकस प्रयास से सफलता मिलेगी. नौकरीपेशा लोगों को ऑफिशियल कामकाज पूरा करने के लिए लापरवाही नहीं बरतनी है, खासतौर पर बॉस की कही गई बातों को बिल्कुल न टालें. बिजनेस के महत्वपूर्ण कागज संभाल कर रखें. युवा वर्ग को सोशल मीडिया की अनुशासनहीनता से दूरी बनाकर रखनी होगी. सेहत संबंधी दिक्कतों में गले से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहना चाहिए. रिश्तेदारों और करीबियों के साथ संपर्क बढ़ाएं. फोन कर हालचाल पूछ सकते हैं.

वृश्चिक- आज के दिन सफलता के लिए सिर्फ परिश्रम का ही फॉर्मूला प्रयोग करना होगा, आलस्य और लापरवाही आपके करियर और कारोबार दोनों के लिए ही नुकसानदेह साबित होगा. किसी विषय की जानकारी है तो उसका बखान करने से बचें, अतिआत्मविश्वास आपको नुकसान पहुंचा सकता है. फाइनेंस से जुड़े कार्य में सजग रहें, कैशियर का कार्य करने वाले कैश रीचेक अवश्य करें. पार्टनरशिप में काम कर रहे कारोबारियों को लेन-देन साफ रखना चाहिए. फुटकर व्यापारी छोटे-छोटे निवेशों से लाभ कमाएंगे. विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर निश्चित न हों फोकस प्रयास से सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य की बिगड़ी सेहत में सुधार आएगा. परिवार में सभी का सम्मान करें.

आर्थिक राशिफल 23 अप्रैल: कर्क, सिंह, तुला और धनु राशि वाले धन का निवेश सोच समझ कर करें, जानें राशिफल

धनु- आज के दिन जिन लोगों का जन्मदिन है उन्हें मनचाहा उपहार मिलेगा, सभी लोगों के साथ अपने संबंधों को मजबूत बनाने का प्रयास करें. किसी भी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करना नुकसानदेह हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों को ऑफिशियल यात्रा करनी पड़ सकती है. सत्ता से जुड़े लोगों को सक्रियता बनाए रखने की जरूरत है, करीबियों को भी इससे लाभ मिलेगा. जनरल स्टोर के व्यापारी सामान की गुणवत्ता पर रखें, ग्राहकों को कोई भी खराब सामान की सप्लाई न होने पाए. मनमुताबिक सफलता मिलने से युवाओं का आत्मविशवास बढ़ेगा. स्वास्थ्य में पेट खराब होने की आशंका है. पुराने चल रहे घरेलू विवादों को हवा न दें.

मकर- आज के दिन कुछ बातों पर मूड बिगड़ेगा, इसलिए इसका असर व्यवहार में लाएं. कला क्षेत्र से जुड़े लोग प्रदर्शन में कमी न रखें, तो वहीं दूसरी ओर नयी नौकरी के लिए प्रयास जारी रखें. सहकर्मियों के साथ बहुत अच्छा संबंध रखें. कपड़ों के व्यापारी अच्छा लाभ कमा पाएंगे. युवा और विद्यार्थी अपनी सफलता के लिए परेशान हो सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर दुर्घटना के प्रति सतर्क रहें, हाथों में चोट लग सकती है. घर के पानी से संबंधित पेंडिंग काम पूरा करें. घर में कोई खरीदारी करने से पहले एक बार बजट का ब्योरा जरूर खंगाल लें, किसी की देखादेखी खरीदारी करना नुकसादेह होगा.

Shani Dev: शनि देव अब चलेंगे उल्टी चाल, 141 दिनों के लिए शनि व्रकी रहेंगे, इन राशियों की बढ़ा सकते हैं मुश्किलें

कुम्भ- आज के दिन आपको बहुत धैर्य दिखाने की जरूरत है, क्योंकि आपके निर्णयों से लोगों को असंतुष्टि होगी. ऐसे में उनके आक्रोश का सामना करना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर पुरानी गलतियां न दोहराएं. टारगेट बेस्ड काम करने वालों पर दबाव रहेगा. व्यापारिक मामलों में किसी भी तरह का विवाद न पनपने दें. ग्राहकों से संबंधी कोई बात बढ़ती है तो धैर्य के साथ खुद की गलती मांगकर निपटारा करना सही निर्णय होगा. युवा वर्ग वरिष्ठों का सम्मान करें. बेहतर स्वास्थ्य के लिए इम्यून सिस्टम मजबूत करें. घर के बिगड़े वातावरण से परेशान रहेंगे. परिवार में किसी के विवाह की बात पक्की हो सकती है.

मीन- आज के दिन खुद को मुखर करना लाभप्रद होगा, अपने किसी करीबी के साथ मन की बात साझा कर सकते हैं, मन शांत होगा और पूरे दिन सकारात्मकता से भरपूर रहेंगे. नौकरीपेशा लोगों को मामूली लालच में आकर कोई बड़ा निर्णय नहीं लेना चाहिए. कारोबारी वर्ग बड़ा स्टाक सोच-समझ कर डंप करें. ग्राहकों की उपलब्धता और मनचाहे लाभ का आकलन करना ठीक होगा. युवा वर्ग को विद्वानों का साथ नहीं छोड़ना है, वर्तमान में उनका सानिध्य होना अति आवश्यक है. खुद को समय के साथ अपग्रेड करना जरूरी है, जबकि नकारात्मक सोच बीमार कर सकती है. मौका मिले तो परिवार के साथ समय बिताएं.

यह भी पढ़ें:
Pradosh Vrat April 2021: चैत्र मास का अंतिम प्रदोष व्रत कब है? बन रहा है विशेष योग, जानें व्रत का मुहूर्त और पूजा विधि

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Exclusive: 'हमने बात की थी लेकिन...', 'INDIA' गठबंधन में शामिल होना चाहते थे औवैसी, बताया कहां बातचीत हुई फेल
Exclusive: 'हमने बात की थी लेकिन...', 'INDIA' गठबंधन में शामिल होना चाहते थे औवैसी, बताया कहां बातचीत हुई फेल
Helicopters Collide in Malaysia:  मलेशिया में हवा में टकराए दो हेलिकॉप्टर, 10 लोगों की मौत
मलेशिया में हवा में टकराए दो हेलिकॉप्टर, 10 लोगों की मौत, देखें वीडियो
'पापा कहते हैं' के रीमेक लॉन्च पर आमिर खान हुए इमोशनल, आंसू रोककर ताली बजाते आए नजर
'पापा कहते हैं' के रीमेक लॉन्च पर आमिर खान हुए इमोशनल
CSK vs LSG: लखनऊ से बदला लेने के लिए इन 11 खिलाड़ियों को मौका दे सकती है CSK, जानें किसका कटेगा पत्ता
लखनऊ से बदला लेने के लिए इन 11 खिलाड़ियों को मौका दे सकती है CSK, जानें किसका कटेगा पत्ता
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Arvind Kejriwal News: सीएम केजरीवाल को जेल में दी गई इंसुलिन- सूत्र | AAP | ABP NewsLoksabha Election 2024: महाराज+युवराज...जीतेंगे गुना का 'ताज' ? | Uttar Pradesh | ABP NewsSalman Khan Attack Update: तापी नदी से बरामद हुई वो पिस्टल जिससे सलमान के घर पर हुई थी फायरिंगJairam Ramesh का आरोप 'BJP आरक्षण खत्म करना चाहती है..' | Election 2024

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Exclusive: 'हमने बात की थी लेकिन...', 'INDIA' गठबंधन में शामिल होना चाहते थे औवैसी, बताया कहां बातचीत हुई फेल
Exclusive: 'हमने बात की थी लेकिन...', 'INDIA' गठबंधन में शामिल होना चाहते थे औवैसी, बताया कहां बातचीत हुई फेल
Helicopters Collide in Malaysia:  मलेशिया में हवा में टकराए दो हेलिकॉप्टर, 10 लोगों की मौत
मलेशिया में हवा में टकराए दो हेलिकॉप्टर, 10 लोगों की मौत, देखें वीडियो
'पापा कहते हैं' के रीमेक लॉन्च पर आमिर खान हुए इमोशनल, आंसू रोककर ताली बजाते आए नजर
'पापा कहते हैं' के रीमेक लॉन्च पर आमिर खान हुए इमोशनल
CSK vs LSG: लखनऊ से बदला लेने के लिए इन 11 खिलाड़ियों को मौका दे सकती है CSK, जानें किसका कटेगा पत्ता
लखनऊ से बदला लेने के लिए इन 11 खिलाड़ियों को मौका दे सकती है CSK, जानें किसका कटेगा पत्ता
तमिलनाडु: 2024 महज मोर्चा है, 2026 में होगी असल लड़ाई 
तमिलनाडु: 2024 महज मोर्चा है, 2026 में होगी असल लड़ाई 
Lok Sabha Elections 2024: क्या बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह कर रहे कांग्रेस का सपोर्ट, जानिए वायरल वीडियो का सच
क्या बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह कर रहे कांग्रेस का सपोर्ट, जानिए वायरल वीडियो का सच
Google Chrome की इस खतरनाक सेटिंग को आज ही कर लीजिए बंद, नहीं तो हो सकता है Scam
Google Chrome की इस खतरनाक सेटिंग को आज ही कर लीजिए बंद, नहीं तो हो सकता है Scam
क्या कार में AC चलाने से माइलेज पर असर पड़ता है? इतने KM का पड़ता है फर्क
क्या कार में AC चलाने से माइलेज पर असर पड़ता है? इतने KM का पड़ता है फर्क
Embed widget