एक्सप्लोरर

Kal Ka Rashifal: मिथुन, कन्या, तुला, कुंभ मीन राशि वालों के लिए शुभ और मंगलमय रहेगा कल का दिन, जानें अपना कल का राशिफल

Kal Ka Rashifal 23 January 2024: मेष से लेकर मीन राशि सहित सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा कल का दिन, यहां जानें अपना कल का राशिफल.

Kal Ka Rashifal: राशिफल के अनुसार कल यानि 23 जनवरी 2024, मंगलवार का दिन महत्वपूर्ण है. ग्रहों की चाल के मुताबिक कल के दिन वृषभ राशि वालों का व्यापार और अधिक विकसित हो सकता है. कल आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, कल सिंह राशि वाले थोड़ा अपना हाथ खींच कर चले अन्यथा,  आप व्यर्थ में अपना धन व्यर्थ कर सकते हैं.. सभी राशि के लोगों के लिए मंगलवार का दिन कैसा रहेगा? आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का कल का राशिफल (Horoscope Tomorrow)-

मेष राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जो जातक सरकारी क्षेत्र में काम करते हैं और नौकरी के सिलसिले में बाहर रहते हैं, वह अवकाश लेकर कुछ दिनों के लिए अपने परिवार के साथ समय बता सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए भी कल का दिन अच्छा रहेगा. उनका व्यापार अच्छा चलेगा और उन्हें आर्थिक लाभ की प्राप्ति हो सकती है. कल आप अपने वॉलेट, चेक,  एटीएम कार्ड इत्यादि का इस्तेमाल करते समय थोड़ा सावधानी बरते, थोड़ी सी भी लापरवाही आपको नुकसान पहुंचा सकती है.

विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थियों का  पढ़ाई लिखाई से कुछ भटक सकता है, इसीलिए आप अपने मन को एकाग्र कर पढ़ने का प्रयास करें, जिससे आपका मन पढ़ाई में लगा रहे,   धीरे-धीरे बाकी विषयों की ओर अपना ध्यान बढ़ाएं. आपके स्वास्थ्य की बात करें तो यदि आप किडनी की समस्या से परेशान है, आपकी किडनी में किसी प्रकार का इंफेक्शन है तो आप सावधान रहें,  अपने घर में अपने बड़े बुजुर्गों का मान सम्मान करें तथा उनके बताए हुए नियमों का पालन अवश्य करें, अन्यथा आपकी डेट भी बढ़ सकती है. संतान की ओर से आपका मन कल प्रसन्न रहेगा. 

वृषभ राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको अपने दफ्तर में अपने बॉस की किसी नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है,  परंतु आपके सहकर्मी आपका पूरा सहयोग करेंगे, उनके सहयोग से ही आपके बॉस का क्रोध दूर हो सकता है. युवा जातकों की बात करेंगे कल आप के मन में अपने भविष्य को लेकर कुछ नकारात्मक विचार आ सकते हैं, परंतु आपके परिवार के सदस्य का सहयोग आपको भरपूर मिलेगा,  जिससे आपका मन शांत रहेगा,  जिन जातकों को अधिक गुस्सा आता है,  उनका कल आपके आसपास पड़ोस में किसी से झगड़ा इत्यादि हो सकता है.

आपके स्वास्थ्य की बात करें तो यदि आपको पेट से संबंधित कोई भी समस्या है तो आप अधिक मिर्च मसाले खाने से परहेज करें तथा बाहर का खाना भी ना खाएं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आर्थिक दृष्टि से कल आपका व्यापार अच्छा चलेगा. व्यापारियों को ना तो बहुत अधिक नुकसान होगा और ना ही बहुत अधिक लाभ होने की संभावना है. आप अपने कर्मचारियों के साथ में अच्छा व्यवहार रखें,  क्योंकि उनके सहयोग से ही आपका व्यापार आगे बढ़ सकता है. जीवनसाथी का आपको भरपूर साथ मिलेगा,  संतान की ओर से भी आप संतुष्ट रहेंगे. आप अपने परिवार के साथ के सिद्धांत में कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं,जहां आपका मन को बहुत अधिक शांति मिलेगी.  

मिथुन राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप अपने कार्यालय में टीम के लीडर है, टीम सहित कोई कार्य करते हैं तो आप अपने सदस्यों के साथ में किसी भी प्रकार का कोई भेदभाव ना करें अन्यथा, आपके कर्मचारी आपके ऊपर पक्षपात का आरोप लगा सकते हैं.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपने मन को शांत रखने के लिए और जीवन में उन्नति प्राप्त करने के लिए हनुमान जी की आराधना कर सकते हैं. यह आपके लिए बहुत अधिक फलदायक रहेगी.  आप हनुमान जी को सिंदूर चढ़ा कर उनकी आराधना कर सकते हैं.  

घर के प्रति आप अपनी जिम्मेदारियां से दूर भगाने का प्रयास न करें,  बल्कि ईमानदारी से उन्हें निभाने का प्रयास करें. आपके स्वास्थ्य की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. यदि आपका वजन अत्यधिक बढ़ रहा है तो,  उस कंट्रोल करने का प्रयास करें. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए इंटरनेट से अपने व्यापार को जोड़ने का प्रयास करें और तथा अपने व्यापार के प्रोडक्ट का प्रचार प्रसार भी इंटरनेट के जरिए करें,  इससे आपके ग्राहक अधिक बढ़ेंगे और आप अपने ग्राहकों को शादी विवाह के सीजन पर या त्योहार पर कोई ऑफर अवश्य दें, इससे आपके ग्राहक आपसे परमानेंट जुड़ जाएंगे. संतान के करियर को लेकर आप बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे.  

कर्क राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको आपके कार्यक्षेत्र में मेहनत की अधिक आवश्यकता नहीं है, बल्कि अपने कार्यों को किसी प्लानिंग के जरिए आगे बढ़ाने की आवश्यकता है, आप इस और  ध्यान दें. युवा जातकों की बात करें तो युवा ज्यादा कल अपने बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर ही किसी कार्य की शुरुआत करें, तभी उन्हें उन्नति के अवसर मिल सकते हैं और उनके पैर छूकर ही अपने घर से बाहर निकले. यदि आपके परिवार में किसी प्रकार का कोई मन मुटाव होने के कारण परेशानी चल रही है तो कल आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर उस समस्या के हल को ढूंढे,

आपको उसका हल अवश्य मिलेगा. आपके स्वास्थ्य की बात करें तो मौसम के बदलाव के कारण आप कमर दर्द जैसी समस्याओं से परेशान हो सकते हैं,  इसीलिए आप अधिक झुककर कार्य न करें.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप अपना कोई नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो आप अपनी योजनाओं को टाल दें, यदि आपने इस समय में अपना नया व्यापार शुरू किया तो आपको आपके विरोधी आगे जाकर परेशान कर सकते हैं. संतान के करियर को लेकर आप थोड़ा सा चिंतित हो सकते हैं. 

सिंह राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर में आपकी सैलरी बढ़ने में कुछ संदेह हो सकता है,  इसीलिए आप अपने खर्चे पर नियंत्रण रखें तथा अपनी आय के अनुसार ही पैसा खर्च करें. युवा जातकों की बात करें तो किसी भी बात के लिए अधिक तनाव ना ले. तनाव के कारण आपका कोई कार्य बिगड़ सकता है. शांत रहकर सभी कार्यों को करने का प्रयास करें. कल आप अपने संतान के व्यवहार पर थोड़ा सा निगरानी रखें, उनकी संगत पर अधिक ध्यान दें,  

जहां पर आपको अपना बच्चा गलत नजर आए उसे डाटने की जगह पर समझाएं. आपके स्वास्थ्य की बात करें तो आपका स्वास्थ्य वैसे तो सामान्य रहेगा परंतु कल आप अग्नि पानी और बिजली इत्यादि से बच कर रहे.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो दूध, दही,  घी का व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल किसी बड़ी फर्म के साथ आपकी कोई बड़ी डील साइन हो सकती है, जिससे आपका व्यापार उन्नति कर सकता है. जीवनसाथी का आपको भरपूर साथ मिलेगा, वह आपका बहुत अधिक ध्यान रखेंगे. 

कन्या राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में अपने किसी भी  कार्य को करने के लिए अपने गुरुजनों का आशीर्वाद अवश्य लें,  उनके मार्गदर्शन से ही आपका कार्य पूरा हो सकता है,  इसलिए आप उनके साथ तालमेल बनाकर चले.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपनी क्षमता के अनुसार किसी गरीब को जरूरतमंद वस्तु दान दे सकते हैं. गरीबों के आशीर्वाद से आपके रुके हुए कार्य भी पूरे हो सकते हैं. कल संतान की चाह रखने वाले दंपति  कोई खुशखबरी के संकेत मिल सकते हैं, जिसे सुनकर आपके परिवार का माहौल बहुत अधिक खुशनुमा हो सकता है.

आपके स्वास्थ्य की बात करें तो कल आप वाहन चलते समय बहुत अधिक सावधानी बरते अन्यथा,  आपसे कोई दुर्घटना हो सकती हैं और आपको शारीरिक चोटे भी लग सकती हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो फाइनेंस से संबंधित व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल कोई बड़ी डील मिल सकती है, इसलिए आप अपने बड़े ठेकेदार से बड़ी डील साइन करने में जुट जाए,  आपको उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. कल आपका मन धार्मिक क्रियाकलापों  में लगा रहेगा.  

तुला राशि- कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों के लिए कल का दिन बढ़िया रहेगा. कल आप अपने दफ्तर में कॉन्फिडेंस से भरे रहेंगे.  आपको जो भी कार्य मिलेगा. आप उसे पूरे आत्मविश्वास के साथ पूरा करेंगे. युवा जातकों की बात करें तो यदि आपने अपनी यारी दोस्ती में कुछ धन उधार ले रखा है तो आप उसे चुकाने का जल्दी से जल्दी प्रयास करें, अन्यथा, आपकी दोस्ती के रिश्ते में दरार भी आ सकती है,  यदि आप अपने घर में रंगाई पुताई का कार्य करना चाहते हैं, उसके लिए कल का दिन शुभ है,

आप यह कार्य जल्दी से जल्दी शुरू करवा सकते हैं.  आपकी सेहत की बात करें तो कल आपको खांसी जुकाम इत्यादि की समस्याएं परेशान कर सकती हैं, जिसके कारण आपको डॉक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप अपने व्यापार में आर्थिक लाभ की प्राप्ति करना चाहते हैं तो आपको आराम को छोड़कर अपने व्यापार के लिए बहुत अधिक मेहनत करनी होगी तभी आप उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं और आपका व्यापार आगे बढ़ सकता है. संतान के स्वास्थ्य को लेकर आप थोड़ा सा सावधान रहें. 

वृश्चिक राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो अपनी कलीविका के क्षेत्र से जुड़े लोगों की कल आपने सहकर्मियों के साथ किसी बात को लेकर कहा सुनी हो सकती हैं, इसीलिए आप थोड़ा सा सावधान रहे, क्योंकि यह बात आपके उच्च अधिकारियों तक भी पहुंच सकती है.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों को कल अनावश्यक खर्चों पर रोक लगानी होगी अन्यथा,  यह  आपके भविष्य के लिए बहुत अधिक महंगा पड़ सकता है. कल आप अपने परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं,  जहां पर आपके मन को बहुत अधिक शांति मिलेगी.

आपके स्वास्थ्य की बात करें तो आप मौसम के बदलाव के कारण खांसी जुकाम इत्यादि से परेशान हो सकते हैं.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने व्यापार में अपने ग्राहकों की हरकतों पर थोड़ी सी निगरानी रखें, क्योंकि ग्राहकों के वेश में कोई ठग भी आपको ठग सकता है इसीलिए आप थोड़ा सा सावधान रहे. जीवनसाथी का आपको भरपूर साथ मिलेगा. आप कल अपने परिवार के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. 

धनु राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले छात्रों की बात करें तो कल आपके दफ्तर में आपके ऊपर आपका कार्यभार बहुत अधिक रह सकता है, जिसके कारण आपको निश्चित समय से अधिक समय देना पड़ सकता है. युवा जातकों की बात करें तो रचनात्मक कार्य में रुचि रखने वाले युवाओं को अपनी कला के क्षेत्र से संबंधित अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं. पारिवारिक दृष्टि से कल का दिन सामान्य ही रहेगा.  आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ आनंद में समय व्यतीत करेंगे, आपकी सेहत की बात करें तो कल

आप भगवान हनुमान जी से अपनी सेहत की तथा अपने परिवार के स्वास्थ्य की कामना कर सकते हैं, सबके साथ आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान भी रखें.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप अपने व्यापार को बढ़ाना चाहते हैं तो आप अपने व्यापार से संबंधित नये प्रोडकटो को अपने व्यापार में शामिल करें, जिससे आपके पास नई वैरायीटियों को देखकर नये ग्राहक आए. जीवनसाथी के साथ आपका बहुत अधिक बेहतरीन समय बीतेगा.  

मकर राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर का माहौल बहुत ही खुशनुमा रहेगा. आपके दफ्तर में कोई छोटी-मोटी पार्टी भी हो सकती है जिसमें आप का दिन बहुत अधिक खुशी के साथ बीतेगा. विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थी यदि किसी भ्रम की स्थिति में है तो बिना किसी देरी के उन्हें अपने गुरु से मार्गदर्शन ले लेना चाहिए, जिससे आपकी भ्रम की स्थिति दूर हो सके. संतान की बात करें तो  संतान को स्वास्थ्य से संबंधित यदि कोई दिक्कत है तो आप उसमें कोई लापरवाही ना करें.  जल्दी से जल्दी डॉक्टर को दिखाकर उसका इलाज करवाये. आप अपने हाथों की देखभाल अधिक करें,  

आपको सर्दियों के कारण अपने हाथों में किसी प्रकार का कोई इंफेक्शन हो सकता है.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो सजाने के सामान का व्यापार करने वाले जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. यदि आप अपने लिए कोई नए प्रोडक्ट लेकर आए हैं,  तो आप अपनी डिस्प्ले पर उन प्रोडक्टों को सबसे पहले आगे लगायें, जिससे ग्राहक उन्हें देखकर आकर्षित होकर आपके पास आए. 

कुंभ राशि- कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपका दिन आपके कार्य क्षेत्र में बहुत अधिक एनर्जी से भरा हुआ रहेगा. आप इसका सदुपयोग करें तथा अपने कार्यों को  अपने दिए गए समय से पूरा करने का प्रयास करें और अपने कार्य में नई क्रिएटिविटी करने का भी प्रयास करें.  विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थी कल अपनी पढ़ाई लिखाई में किसी प्रकार की कोई लापरवाही ना बरते, इस समय मनोरंजन को किनारे करते हुए अपनी पढ़ाई लिखाई में अधिक ध्यान लगाए अन्यथा,  

आप अपने जीवन में पीछे रह सकते हैं. स्वास्थ्य की बात करे,  कल गर्भवती महिलाएं अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें,  डॉक्टर के द्वारा बताए गए नियमों का पालन अवश्य करें. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल तेल का व्यापार करने वाले जातकों को कल परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आप इन परेशानियों में फंसने की बजाय उनसे बाहर निकालने के रास्ता खोजें, आपको सफलता अवश्य मिलेगी. संतान की ओर से आपके मन में कोई दुविधा रहेगी, जिसके कारण आपका मन थोड़ा सा परेशान हो सकता है. 

मीन राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नयी तकनीकी के माध्यम से कार्य करने के कारण कल जल्दी और सही समय पर होंगे. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक अपने करियर को बनाने के लिए अपने प्लानिंग शुरू कर दें,  तभी आप आने वाले समय में नई दिशा की ओर कदम बढ़ा सकते हैं.  कल आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. अच्छी वाणी के कारण आपका कोई कार्य बिगड़ सकता है. आपके स्वास्थ्य की बात करें तो आप अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए नई नई फिजिकल एक्टिविटी करते रहे,  

नयी एक्टिविटी मे मन लगाने से आपका स्वास्थ्य एकदम फिट रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप कोई नया व्यापार खोलना चाहते हैं तो व्यापार खोलने से पहले आप अपने बड़े बुजुर्गों से अधिक सलाह अवश्य लें, उनकी सलाह के अनुसार कार्य करें अन्यथा, आपको घाटा भी हो सकता है. कल आप अपने संतान के भविष्य को लेकर थोड़ा सा चिंतित हो सकते हैं.

Ram Mandir: 22 जनवरी को अयोध्या नहीं जा पाएं तो घर में करें ये काम, श्रीराम की बरसेगी कृपा

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

NEET UGC Paper Leak Row: ‘रूस-यूक्रेन युद्ध रोकने का दावा करते हैं लेकिन पेपर लीक नहीं रोक पा रहे’, राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर यूं कसा तंज
‘रूस-यूक्रेन युद्ध रोकने का दावा करते हैं लेकिन पेपर लीक नहीं रोक पा रहे’, राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर यूं कसा तंज
बिहार में 65 प्रतिशत आरक्षण रद्द होने पर तेजस्वी यादव की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'BJP के लोग...'
65 प्रतिशत आरक्षण रद्द होने पर तेजस्वी की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'BJP के लोग...'
क्या छगन भुजबल फिर से साथ आएंगे? शरद पवार ने दिया बड़ा बयान, 'वह और मैं...'
क्या छगन भुजबल फिर से साथ आएंगे? शरद पवार ने दिया बड़ा बयान, 'वह और मैं...'
Zodiac Sign: इन 3 राशि वालों में होती है धैर्य की कमी, जल्दबाजी से बिगाड़ लेते हैं सारा काम
इन 3 राशि वालों में होती है धैर्य की कमी, जल्दबाजी से बिगाड़ लेते हैं सारा काम
Advertisement
metaverse

वीडियोज

Gullak की Shanti Mishra Aka Geetanjali Kulkarni ने OTT को लेकर Viewers के Point Of View पर क्या कहा?NEET-NET Paper Leak: शिक्षा मंत्री के घर के बाहर जारी है NSUI का प्रदर्शन | ABP NewsZaheer Iqbal और Sonakshi Sinha क्या है Salman से रिश्ता?कैसे हुई Sonakshi और Zaheer की मुलाकात?NEET-NET Paper Leak: छात्रों का फूटा गुस्सा..दिल्ली से लखनऊ तक नीट और नेट को लेकर जमकर प्रदर्शन |NTA

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
NEET UGC Paper Leak Row: ‘रूस-यूक्रेन युद्ध रोकने का दावा करते हैं लेकिन पेपर लीक नहीं रोक पा रहे’, राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर यूं कसा तंज
‘रूस-यूक्रेन युद्ध रोकने का दावा करते हैं लेकिन पेपर लीक नहीं रोक पा रहे’, राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर यूं कसा तंज
बिहार में 65 प्रतिशत आरक्षण रद्द होने पर तेजस्वी यादव की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'BJP के लोग...'
65 प्रतिशत आरक्षण रद्द होने पर तेजस्वी की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'BJP के लोग...'
क्या छगन भुजबल फिर से साथ आएंगे? शरद पवार ने दिया बड़ा बयान, 'वह और मैं...'
क्या छगन भुजबल फिर से साथ आएंगे? शरद पवार ने दिया बड़ा बयान, 'वह और मैं...'
Zodiac Sign: इन 3 राशि वालों में होती है धैर्य की कमी, जल्दबाजी से बिगाड़ लेते हैं सारा काम
इन 3 राशि वालों में होती है धैर्य की कमी, जल्दबाजी से बिगाड़ लेते हैं सारा काम
नोएडा में प्रचंड गर्मी से हाहाकार, तीन दिनों के अंदर 75 शव पहुंचे पोस्टमार्टम हाउस
नोएडा में प्रचंड गर्मी से हाहाकार, तीन दिनों के अंदर 75 शव पहुंचे पोस्टमार्टम हाउस
Nupur Sharma: नूपुर शर्मा को मिली धमकी, कहा- 'पूजा करने वाले गजनवी का सामना करने के लिए तैयार रहो'
नूपुर शर्मा को मिली धमकी, कहा- 'पूजा करने वाले गजनवी का सामना करने के लिए तैयार रहो'
International Yoga Day 2024: योग करने के बाद क्या खा सकते हैं और क्या नहीं, देख लीजिए पूरी लिस्ट
योग करने के बाद क्या खा सकते हैं और क्या नहीं, देख लीजिए पूरी लिस्ट
उत्तराखंड में जमीन खरीदने वालों को लेकर सख्त हैं CM धामी, बाहरी व्यक्तियों की होगी जांच
उत्तराखंड में जमीन खरीदने वालों को लेकर सख्त हैं CM धामी, बाहरी व्यक्तियों की होगी जांच
Embed widget