एक्सप्लोरर

Exclusive: सोनाली फोगाट की अधूरी फिल्म की पूरी कहानी, चार्जशीट में हुए ये अहम खुलासे

Sonali Phogat Murder Case: सीबीआई ने चार्जशीट में लिखा कि ड्रग्स की वजह से सोनाली फोगाट की तबीयत खराब हुई और सुधीर और सुखविंदर उसे अस्पताल ले जाने की वजह होटल ले गए.

Sonali Phogat Murder Case: सीबीआई ने सोनाली फोगाट मर्डर केस में गोवा कोर्ट में चार्जशीट फ़ाइल की थी. इस चार्जशीट की एक्सक्लूसिव कॉपी एबीपी न्यूज़ के पास है. चार्जशीट में सीबीआई ने सोनाली फोगाट के मैनेजर सुधीर सांगवान और उसके दोस्त सुखविंदर को कत्ल का आरोपी बनाया है. लेकिन सोनाली के कत्ल का मकसद क्या था ये सीबीआई की तरफ से चार्जशीट में नहीं बताया गया है. सीबीआई का कहना है कि जांच जारी है.

चार्जशीट के मुताबिक 22 अगस्त 2022 को सुखविंदर ने सोनाली सुधीर और अपनी गोवा जाने के लिए फ्लाइट की टिकट बुक करवाई थी. इनके गोवा जाने का मकसद सोनाली की एक शॉर्ट फ़िल्म की शूटिंग करना था. हालांकि सीबीआई की जांच में किसी तरह की शूटिंग की कोई जानकारी सामने नहीं आई है. गोवा पहुंचने के बाद सुखविंदर ने ग्रैंड लियोनी रिसोर्ट में 3 कमरे बुक करवाएं एक कमरा सुधीर और सोनाली था, दूसरा कमरा खुद सुखविंदर का था और तीसरा कमरा सुखविंदर ने अपनी दो महिला मित्रों के लिए बुक करवाया था. 

सुखविंदर ने जॉइंट निकाला और....

22 अगस्त की शाम को सोनाली सुधीर सुखविंदर और उसकी दोनों महिला मित्र कर्लिज रेस्टोरेंट के लिए निकले. यह सभी तीन स्कूटीओं से रेस्टोरेंट पहुंचे. चार्जशीट में सीबीआई ने बताया है कि जब सभी कर्लिज के लिए निकल रहे थे तभी सुखविंदर ने एमडीएमए ड्रग और गांजा के जॉइंट चुपचाप अपने बैग में रख लिए. कर्लिज पहुंचने के बाद सुखविंदर ने अपने बैग से जॉइंट निकाला और इसका नशा सभी ने किया.

सीबीआई ने चार्जशीट में यह भी बताया है कि सीसीटीवी फुटेज से साफ है कि सुखविंदर और सुधीर ने 7 बार सोनाली को प्लास्टिक की बोतल से एक लिक्विड पिलाया जबकि ये ही लिक्विड सुखविंदर ने 1 बार और सुधीर ने 2 बार पिया. सीबीआई की चार्जशीट में एक और महत्वपूर्ण बात जो लिखी है कि सुधीर की जब मेडिकल जांच की गई तो उसके खून में कोई भी ड्रग्स और एल्कोहल नहीं मिला जबकि सोनाली की विसरा रिपोर्ट में कई अलग अलग ड्रग्स मिले.

अधूरी रह गई फिल्म...

सीबीआई ने चार्जशीट में यह भी लिखा है कि जब इन ड्रग्स की वजह से सोनाली फोगाट की तबीयत खराब हो गई थी तब सुधीर और सुखविंदर उसे अस्पताल ले जाने की वजह होटल ले गए जबकि वह जानते थे कि उसकी तबीयत ज्यादा खराब है. इसके अलावा सीबीआई ने चार्जशीट में लिखा है कि सोनाली की तबीयत खराब होने के बारे में उसके परिवार को भी दोनों ने झूठी जानकारी दी. अब आपको बताते हैं कि आखिरकार वो कौन सी फ़िल्म थी जिसकी शूटिंग सोनाली फोगाट को गोवा में करनी थी लेकिन सोनाली की मौत के बाद वो फ़िल्म अब अधूरी ही रह गई. 

फिल्म की चल रही थी तैयारी...

चार्जशीट में सीबीआई ने बताया कि मुंबई फिल्म इंडस्ट्री के एक कॉस्टयूम डिजाइनर अजय कुमार की मुलाकात साल 2016 में हैदराबाद में एक सीरियल की शूटिंग के दौरान सोनाली फोगाट से हुई थी. इसके बाद अजय और सोनाली की बातचीत फोन पर भी होने लगी और दोनों व्हाट्सएप पर मैसेज भी शेयर करने लगे. मार्च 2022 में अजय कुमार ने तय किया कि वह एक शॉर्ट फिल्म बनाएंगे क्योंकि उनके पास किसी बड़ी फिल्म का कोई प्रोजेक्ट नहीं था इसके लिए उन्होंने एक स्क्रिप्ट राइटर को स्क्रिप्ट भेजने के लिए कहा. यह फिल्म थॉमस अल्वा एडिसन पर बननी थी. 

अजय कुमार ने 28 मई 2022 को फिल्म की स्क्रिप्ट सोनाली फोगाट को भेजी क्योंकि वह चाहते थे कि वो इस फिल्म में एक्ट्रेस का रोल करें सोनाली को स्क्रिप्ट पसंद आई और सोनाली ने अजय कुमार को कहा कि वो 15 दिन की ट्रिप पर ऑस्ट्रेलिया जा रही हैं और वहां से लौटने के बाद इस फिल्म की शूटिंग अगस्त 2022 में गोवा में कर सकते हैं. सोनाली ने अजय कुमार को यह भी बताया कि वह एक स्मॉल ट्रिप के लिए अपने दोस्तों के साथ गोवा जा रही है. इतना ही नहीं सोनाली ने अजय कुमार को सुधीर सांगवान का नंबर भी दिया और कहा कि यह मेरे मैनेजर हैं आप इनसे भी बात कर सकते हैं. अगर मेरा फोन ना लगे तो. जून 2022 में अजय कुमार गोवा पहुंचे और वहां पर फिल्म की शूटिंग के लिए लोकेशन देखना शुरू किया क्योंकि अजय कुमार को शॉर्ट फिल्म के रोल के लिए कोई लीड एक्टर नहीं मिल रहा था तो उन्होंने स्क्रिप्ट को चेंज करने का फैसला किया. साथ ही एक दूसरे राइटर से शॉर्ट फिल्म की स्क्रिप्ट चेंज करवा कर सोनाली फोगाट से अप्रूव कर वाली.

सुखविंदर ने बुक किए 3 कमरे

चार्जशीट के मुताबिक सुखविंदर ने 20 अगस्त 2022 को ग्रैंड लियोनी रिजॉर्ट में तीन कमरे 3 दिन के लिए बुक किए. एक कमरा खुद के लिए एक अपनी दो महिला मित्र के लिए और एक सुधीर और सोनाली के लिए. अब आपके मन मे ये सवाल जरूर आ रहा होगा कि आखिरकार सुखविंदर की वो दो महिला मित्र कौन थी जो गोवा में सोनाली और सुधीर के साथ मौजूद थी. सुखविंदर की एक महिला मित्र का नाम था वान्या और वान्या की एक दोस्त थी एंजेला बिष्ट.

आखिरकार इस पूरी कहानी में इन दोनों लड़कियों का क्या रोल है वो आपको बताते हैं. दरअसल वान्या शर्मा और एंजेला बेस्ट दोनों विस्तारा एयरलाइंस में काम करती हैं चार्जशीट के मुताबिक जून 2022 में वाने और एंजेला की मुलाकात गुरुग्राम के एक प्लग में सुखविंदर से हुई थी. इस मुलाकात के बाद सुखविंदर और वान्या ने आपस में अपना नंबर एक्सचेंज किया. दोनों की बातचीत होने लगी इतना ही नहीं सुखविंदर ने वान्या को बताया कि वह हरियाणा पुलिस में एसएचओ है सुखविंदर को मालूम था कि 1 या का 23 अगस्त को जन्मदिन है. उसने वान्या से उसके प्लान के बारे में पूछा तब वान्या ने सुखविंदर को बताया कि वह अपनी एक दोस्त एंजिला के साथ गोवा जा रही है सुखविंदर ने मानने को कहा कि वह भी गोवा की ट्रिप पर आ रहा है वहां पर होटल बुक करने की जरूरत नहीं है क्योंकि होटल वाला उसका जानकार है.

पार्टी करने चलेंगे... - सुखविंदर

चार्जशीट में बताया गया है कि सुखविंदर ने 22 अगस्त की गोवा जाने की तीन टिकट बुक की एक सोनाली की एक सुधीर की और एक खुद की. 22 तारीख को करीब गोवा पहुंचने के बाद करीब 3:30 बजे तीनों होटल ग्रैंड लियोनी रिसोर्ट पहुंचे. रिसोर्ट की पेमेंट सुखविंदर ने की और उनको 3 लोग मिल गए एक रूम सोनाली और सुधीर ने लिया जबकि एक रूम सुखविंदर ने और तीसरा रूम वान्या और उसकी दोस्त एंजेला के लिए रखा गया.

इसके बाद 4 सीट में बताया गया है कि सुखविंदर रिसोर्ट के रिसेप्शन पर मौजूद था वहां पर उसे रिसोर्ट का स्टाफ दत्ता प्रसाद मिला उसने दत्ताप्रसाद से एमडीएमए ड्रग्स की मांग की और प्रसाद ने एक रामदास को फ़ोन लगाया. करीब 8:20 पर रामदास ग्रैंड लियोने रिसोर्ट पहुंचा और उसने ड्रग्स दत्ता प्रसाद को दी और दत्ता प्रसाद ने और ड्रग्स सुखविंदर को दे दी. इस ड्रग्स की कीमत 12 हज़ार रुपए थी. रात करीब 9:20 पर वान्या और एंजिला दोनों गोवा पहुंचे वहां से वान्या ने सुखविंदर को फोन किया सुखविंदर ने वान्या को कहा कि उसकी फ्लाइट मिस हो गई है. गोवा पहुंचने में लेट हो जाएगा वान्या और उसकी दोस्त दोनों सीधे रिसोर्ट पहुंची वहां जब उन्होंने सुखविंदर को देखा तो दोनों हैरान रह गई. उनको समझ नहीं आया कि आखिरकार सुखविंदर ने उनको झूठ क्यों बोला था. सुखविंदर ने उन्हें कहा कि तैयार हो जाओ पार्टी करने चलेंगे.

इसको पी लो... - सुखविंदर

सुखविंदर ने वान्या और उसकी दोस्त का परिचय सोनाली फोगाट से करवाया और बताया कि यह एक सेलिब्रिटी हैं बिग बॉस में पार्टिसिपेट कर चुकी हैं. इसके बाद सभी तीन स्कूटी पर कर्लिज रेस्टोरेंट पहुंचे. सुखविंदर ने एक केक ऑर्डर किया इसके अलावा वान्या ने अपने लिए व्हिस्की sour एंजेला ने अपने लिए बियर ऑर्डर की. तभी सुखविंदर ने अपने बैग से एक जॉइंट निकाला इसे जलाने के बाद सभी ने उसमें से कश लिए. कश लेने के साथ साथ सभी ड्रिंक भी पी रहे थे. सोनाली ऑरेंज कलर की ड्रिंक पी रही थी जबकि सुखविंदर और सुधीर ना कुछ खा रहे थे ना कुछ भी रहे थे बस गांजे से भरी सिगरेट के कश लगा रहे थे. चार्जशीट के मुताबिक इसके बाद सुखविंदर ने अपने बैग से एक बिसलरी की बोतल निकाली जिसमें कुछ लिक्विड था सुखविंदर ने वाने और एंजेला को ड्रिंक ऑफर की और कहा कि "इसको पी लो तुमको अच्छा लगेगा" लेकिन दोनों ने मना कर दिया इसके बाद सुखविंदर ने वह बोतल सोनाली सौगाट को दी सोनाली ने उसमें से कुछ सिप लेने के बाद वह बोतल सुखविंदर को वापस कर दी और इसके बाद सभी ड्रांस फ्लोर पर चले गए.

सोनाली सुखविंदर और सुधीर तीनों वह बोतल में से सिर्फ ले रहे थे सुखविंदर ने एक बार फिर वान्या को बोतल देकर कहा कि वहीं से पीले लेकिन वान्या ने इंकार कर दिया. चार्जशीट में बताया गया है कि जब सभी डांस फ्लोर पर डांस कर रहे थे तब सोनाली फोगाट काफी नशे में थी वो रो रही थी और बोल रही थी कि मुझे अजीब सा हो रहा है. जांच में सामने आया है कि सुखविंदर और सुधीर ने उस बोतल में से सोनाली को 7 बार ड्रिंक पिलाया. इसी बीच वान्या और उसकी दोस्त बीच साइड पर चले गए. जब सोनाली की तबीयत ज्यादा खराब होने लगी तब सुधीर टॉयलेट के अंदर ले गया और वह लगातार सोनाली को देखने जा रहा था. सीसीटीवी फुटेज में नजर आ रहा है कि वह 21 बार टॉयलेट के अंदर बाहर गया इसके अलावा सुखविंदर भी 6 बार गया. सोनाली की तबीयत ज्यादा खराब होती जा रही थी सुबह के करीब 6:00 बज चुके थे सुधीर ने एक टैक्सी बुक की और वह सोनाली को ग्रैंड लियोने रिजॉर्ट ले गया. सोनाली को उसके कमरे में ले जाया गया. इसके बाद सुधीर ने सुखविंदर को कहा कि सोनाली सांस नहीं ले रही है फिर होटल में मौजूद एक गेस्ट की मदद से सोनाली को पास के अस्पताल ले जाया गया.

गिरफ्तार हुए दोनों

चार्जशीट में लिखा है कि हॉस्पिटल में डॉक्टर ने देखा कि सोनाली फोगाट की मौत हो चुकी है लेकिन उसके बाद भी उसको सीपीआर थेरेपी दी गई इसके दो इंजेक्शन लगाए गए लेकिन सोनाली की मौत हो चुकी थी. इसके बाद अस्पताल से इस मामले की जानकारी पुलिस को दी गई गोवा पुलिस अस्पताल पहुंची और सुधीर सांगवान और सुखविंदर के बयान लिए गए इतना ही नहीं सोनाली के परिवार को भी जानकारी दी गई. सोनाली के परिवार ने पुलिस से गुजारिश की कि जब तक वह गोवा पहुंचते हैं तब तक पोस्टमार्टम ना किया जाए. अगले दिन सोनाली का परिवार गोवा पहुंचा और उन्होंने सुधीर और सुखविंदर पर हत्या का शक जताया परिवार की शिकायत के आधार पर पुलिस ने सुधीर और सुखविंदर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया. वहीं, जब सीबीआई ने सोनाली के बैंक खातों की जांच की तो पता चला कि साल 2021 से लेकर 2022 तक सोनाली के बैंक अकाउंट से 17 लाख 90 हज़ार रुपए सुधीर के बैंक एकाउंट में ट्रांसफर हुए.

सोनाली का परिवार गोवा पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं था वह लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहा था लिहाजा इस मामले की जांच सीबीआई को दी गई और सीबीआई ने सुधीर सांगवान और सुखविंदर को हत्या का आरोपी माना है लेकिन सीबीआई अपनी चार्जशीट में कत्ल की वजह नहीं बता पाई है. जब सीबीआई ने सोनाली के बैंक खातों की जांच की तो पता चला कि साल 2021 से लेकर 2022 तक सोनाली के बैंक अकाउंट से 17 लाख 90 हज़ार रुपए सुधीर के बैंक एकाउंट में ट्रांसफर हुए.

यह भी पढ़ें.

Bharat Jodo Yatra: राजस्थान के गोल्या से राहुल गांधी का कूच, बीजेपी-RSS पर साधा निशाना, महिलाओं को नजरअंदाज करने का लगाया आरोप

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

PM Modi Nomination Live: अस्सी घाट पर पूजा, फिर काशी के कोतवाल से आशीर्वाद लेंगे PM मोदी, नामांकन में 12 राज्यों के CM होंगे शामिल
अस्सी घाट पर पूजा, फिर काशी के कोतवाल से आशीर्वाद लेंगे PM मोदी, नामांकन में 12 राज्यों के CM होंगे शामिल
India Maldives Relations: मालदीव ने फैलाए हाथ तो इंडिया ने फिर दिखाया बड़ा दिल! पांच करोड़ डॉलर की बजट में दी मदद
मालदीव ने फैलाए हाथ तो इंडिया ने फिर दिखाया बड़ा दिल! पांच करोड़ डॉलर की बजट में दी मदद
Indian Railway: ट्रेन है या फाइव स्टार होटल, रेलवे के प्रीमियम कोच का वीडियो देख ये ही कहेंगे आप
ट्रेन है या फाइव स्टार होटल, रेलवे के प्रीमियम कोच का वीडियो देख ये ही कहेंगे आप
UP Politics: सीएम योगी की बुलडोजर नीति का बृजभूषण शरण सिंह ने किया विरोध, कहा- 'घर मुश्किल से बनता है..'
सीएम योगी की बुलडोजर नीति का बृजभूषण शरण सिंह ने किया विरोध, कहा- 'घर मुश्किल से बनता है..'
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

PM Modi का सपना साकार करेंगे बनारस के लोग? देखिए ये ग्राउंड रिपोर्ट | Loksabha Election 2024Mumbai Breaking News: आंधी ने मचाया कोहराम, होर्डिंग गिरने से 8 की मौत और 100 से ज्यादा घायलLoksabha Election 2024: देश में चौथे चरण की 96 सीटों पर आज 63 फीसदी मतदान | BJP | Congress | TmcSushil Modi Pass Away in Delhi AIIMS : बिहार के पूर्व डिप्टी CM सुशील मोदी का निधन

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
PM Modi Nomination Live: अस्सी घाट पर पूजा, फिर काशी के कोतवाल से आशीर्वाद लेंगे PM मोदी, नामांकन में 12 राज्यों के CM होंगे शामिल
अस्सी घाट पर पूजा, फिर काशी के कोतवाल से आशीर्वाद लेंगे PM मोदी, नामांकन में 12 राज्यों के CM होंगे शामिल
India Maldives Relations: मालदीव ने फैलाए हाथ तो इंडिया ने फिर दिखाया बड़ा दिल! पांच करोड़ डॉलर की बजट में दी मदद
मालदीव ने फैलाए हाथ तो इंडिया ने फिर दिखाया बड़ा दिल! पांच करोड़ डॉलर की बजट में दी मदद
Indian Railway: ट्रेन है या फाइव स्टार होटल, रेलवे के प्रीमियम कोच का वीडियो देख ये ही कहेंगे आप
ट्रेन है या फाइव स्टार होटल, रेलवे के प्रीमियम कोच का वीडियो देख ये ही कहेंगे आप
UP Politics: सीएम योगी की बुलडोजर नीति का बृजभूषण शरण सिंह ने किया विरोध, कहा- 'घर मुश्किल से बनता है..'
सीएम योगी की बुलडोजर नीति का बृजभूषण शरण सिंह ने किया विरोध, कहा- 'घर मुश्किल से बनता है..'
PM Modi Nomination: 2019 में 25 प्रत्याशियों ने किया था PM मोदी को चैलेंज, किसी की जमानत जब्त तो कोई NOTA से भी रहा पीछे
2019 में 25 प्रत्याशियों ने किया था PM मोदी को चैलेंज, किसी की जमानत जब्त तो कोई NOTA से भी रहा पीछे
87000 के पेमेंट पर 1 रुपये का कैशबैक, भड़के यूजर ने लगा दी कंपनी की क्लास 
87000 के पेमेंट पर 1 रुपये का कैशबैक, भड़के यूजर ने लगा दी कंपनी की क्लास 
BMW New Bike: बीएमडब्ल्यू की ये धमाकेदार बाइक भारत में हुई लॉन्च, रेस ट्रैक पर मचाएगी धमाल
BMW की ये धमाकेदार बाइक भारत में हुई लॉन्च, रेस ट्रैक पर मचाएगी धमाल
माधुरी दीक्षित के दीवाने थे बॉलीवुड के ये सुपरस्टार, नहीं बनी बात, बाद में की डॉक्टर से शादी, जानें कौन थे वो एक्टर्स
माधुरी दीक्षित के दीवाने थे बॉलीवुड के ये सुपरस्टार, बाद में की डॉक्टर से शादी
Embed widget