एक्सप्लोरर

Monthly Horoscope October 2021: वृष, तुला और मीन राशि वाले सावधान रहें, सभी राशियों का जानें मासिक राशिफल

Masik Rashifal October: कर्क (Cancer Horoscope), तुला (Libra Horoscope) और मीन राशि (Pisces Horoscope) वालों को इस माह ध्यान देना होगा, जानते हैं अक्टूबर माह का मासिक राशिफल 2021 (Monthly Horoscope).

Rashifal, Masik Rashifal October, Monthly Horoscope October 2021: अक्टूबर का महीना सभी राशियों के लिए विशेष होने जा रहा है, माह के आरंभ में शुक्र का राशि परिवर्तन हो रहा है. इस माह ग्रहों की चाल और नक्षत्रों के स्थिति मेष से मीन राशि तक के लोगों पर विशेष प्रभाव डाल रही है, जानते हैं, मासिक राशिफल.

  • मेष राशिफल (Aries Horoscope)- इस माह आपको अपनों के साथ अधिक समय बिताने का समय मिलेगा, तो वहीं दूसरी ओर ऐसे लोगों को धन्यवाद कहे जो आपकी मदद के लिए तत्पर रहते हैं. खुद को अनडरकांफिडेशन न समझे. नौकरी छोड़ कर व्यापार शुरू करने की इच्छा रखने वालों को इस नवरात्रि से प्लानिंग प्रारम्भ कर देनी चाहिए. महिलाओं को सामाजिक क्षेत्र में भी पहचान बनाने का मौका प्राप्त होगा. विद्यार्थियों को कठोर परिश्रम जारी रखना होगा. सेहत में अनावश्यक क्रोध करने से स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. यातायात नियमों का पालन करें.  छोटे बच्चों की पढ़ाई और स्वास्थ्य को लेकर थोड़े चिन्तित रहेंगे. घर के आस-पास धार्मिक समारोह हो तो उसमें अपनी ओर से आर्थिक और श्रम दोनों का दान करना चाहिए. प्रेमी युगल आपस में शंका को जन्म न दें.
  • वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- इस माह अपने भीतर छुपे टैलेंट को तराशने पर फोकस करना होगा. जो लोग कला से संबंधित कोई प्रतिभा रखते हैं उनके लिए माह उचित है कलात्मकता को समय देने से सफलता मिल सकती है. ऑफिशियल कार्य जो कई महीनों से पेंडिंग चल रहें थे उनको अब आप सरलता से अंजाम दे पायेंगे साथ ही रुकी हुई सैलरी भी मिल सकती है. व्यापारियों के आर्थिक मामलों में गति आएगी वहीं लाभ के शानदार अवसर भी इस माह देखने को मिलेंगे. विद्यार्थी वर्ग अपनी पढ़ाई के लिए कोई कोचिंग आदि ज्वाइन कर सकते हैं. हेल्थ में इस माह छोटी-मोटी परेशानियां बनी रहेंगी जिसको लेकर बिल्कुल भी चिंतित न हो. माता-पिता के चरण दबाने का यदि अवसर प्राप्त हो तो निसंकोच दबाएं इससे उनका स्नेह व आशीर्वाद आपको प्राप्त होगा. प्रेम संबंध में क्रोध को स्थान न दे.
  • मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- इस माह यात्राएं कुछ अधिक करनी होगी, ऐसा करने से आपकी सामाजिक छवि में बढ़ोत्तरी होगी. नौकरीपेशा से जुड़े लोग बॉस द्वारा दिए हुए कार्यों को प्राथमिकता दें, तो वहीं दूसरी ओर 20 अक्टूबर के बाद से प्रमोशन मिलने की संभावना है. इस माह नौकरी की तलाश करने वाले लोगों को शुभ सूचना मिलेगी. यदि आप किसी व्यवसाय से जुड़े हैं, तो इस दौरान व्यापार में वृद्धि होगी और शुभ फल की प्राप्ति होगा इसके अलावा यदि कारोबार का एक्सटेंशन करना चाहते हैं तो भी समय उपयुक्त है. युवा वर्ग प्रतियोगिता में अच्छे परिणाम ला सकते हैं. हेल्थ को लेकर दिमाग को ठंडा रखें. गर्भवती महिलाएं इस माह सचेत रहें. घर में संध्या के समय हवन आदि करें. प्रेम संबंध में एक दूसरे को समय देने का वक्त है.
  • कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- इस माह बचत को लेकर योजना बनानी होगी, छोटा-छोटा ही सही  लेकिन निवेश करते चले. ऑफिस में काम का दबाव बढ़ेगा, तो वहीं जिम्मेदारियों का अच्छी तरह से पालन करेंगे. विदेशी कंपनीयों में नौकरी करने वालों की आय बढ़ेगी. होटल रेस्ट्रोरेंट के क्षेत्र से जुड़े लोग अपने व्यापार का विस्तार कर सकते हैं. दवाईयों का छोटा व्यापार करने वाले 20 अक्टूबर तक अपने स्टॉक को खरीद ले. युवा वर्ग मित्रों के साथ समय व्यतीत करें, यदि विदेश जाने की तैयारी कर रहें हैं तो प्रयासों में तेजी रखें. हेल्थ में जिनका लगातार वजन बढ़ रहा है, वह अलर्ट रहें. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, पैतृक संपत्ति से लाभ प्राप्त होगा. बड़े ऑफर देखकर ऑनलाइन ख़रीदारी से बचना होगा. प्रेम संबंध में चल रहे लोग एक दूसरे को समय दें.
  • सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- इस माह आपकी मेहनत और कार्यकुशलता के चलते सभी स्थान सम्मान बढ़ेगा. 14 तारीख के बाद से मन छोटी-छोटी बातों को लेकर व्यथित हो सकता है, लेकिन आप धैर्य रखेंगे तो स्थितियों में सुधार होगा. फाइनेंस से संबंधित कार्य करने वालों को थोड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है. जॉब में बदलाव का विचार बन सकता है. व्यापारी वर्ग  नयी तकनीक का प्रयोग सीखते चले, और मध्य में बड़े ऑर्डर भी मिलने की संभावनाएं बन रही है. इंजीनियरिंग विद्यार्थियों को जॉब के उत्तम अवसर प्राप्त होंगे. इंटरव्यू में सफलता मिलने की संभावना बन रही है. डायबिटीज़ के रोगियों को लगातार शुगर स्तर की जांच करते रहें. पारिवारिक दायित्वों को अच्छी तरह से निभायेंगे घर का माहौल शांत और आरामदायक रहेगा. प्रेमी युगल एक दूसरे के सम्मान में कमी न रखें.
  • कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- इस माह स्वभाव में सहजता बनाकर रखें, क्योंकि आप जैसा व्यवहार दूसरों से करेंगे वैसा ही व्यवहार प्रतिउत्तर में उनकी ओर से भी मिल सकता है. ऑफिस में आकस्मिक क्रोध के कारण आसपास का वातावरण खराब न हो. माह मध्य में प्रदर्शन शानदार रहने वाला है,मेहनत और नेतृत्व क्षमता के कारण उच्चाधिकारी प्रशंसा करेंगे. व्यापारियों को बचत का ध्यान रखना होगा, वहीं माह 22 तारीख तक सतर्क रहें कुछ लोग स्वार्थ की भावना से काम बिगाड़ने का प्रयास करेंगे. युवा वर्ग करियर को लेकर एक्टिव रहें, अन्यथा अवसरों से चूक सकते हैं. सेहत में इम्यून को बिल्डप रखना है ऐसे में व्यायाम को दिनचर्या में शामिल करें. मनोरंजन सम्बन्धी गतिविधियों में धन खर्च करना पड़ेगा. प्रेम संबंध को बढ़ते हुए, वैवाहिक जीवन की ओर बढ़ सकते हैं.
  • तुला राशिफल (Libra Horoscope)-  इस माह जहां एक ओर कार्य बनेंगे तो वहीं दूसरी ओर आप मानसिक रूप से प्रसन्नता का अनुभव करेंगे आपके अंदर परोपकार की भावना का विकास होगा जिससे सार्वजनिक रूप से आपको सम्मानित भी किया जा सकता है. नौकरीपेशा लोगों की प्रशंसा हो सकती है कार्यस्थल का प्रफुल्लित वातावरण अधीनस्थ व कर्मचारियों को ऊर्जावान बनाएगा. रियल स्टेट से जुड़े कारोबार में बहुत अच्छे लाभ मिलेंगे नये कार्य की रूपरेखा इस माह बन सकती हैं, वहीं कोर्ट-कचहरी से संबंधित मामलों में आपको अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे. युवा वर्ग भविष्य को लेकर काफी एकाग्र रहेंगे, माह के अंतिम दिनों में गंभीर बीमारी के प्रति अलर्ट रहें. पैरों में चोट लगने की  आशंका है. धार्मिक स्थल की यात्रा करने का विचार बन सकता है. प्रेमी युगल एक दूसरे की भावनाओं का ख्याल रखें.
  • वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- इस माह की शुरुआत भक्तिमय से होने वाली है, ऐसे में देवी की उपासना में कोई कमी न रखें. 10 तारीख के उपरान्त शुभ समाचार मिलने के योग बन रहे हैं, व मन की कोई इच्छा भी पूरी हो सकती है. ऑफिस में कोई नया प्रोजेक्ट आपको मिल सकता है स्वयं को सिद्ध करने का दबाव भी रहेगा. व्यापार में कुछ चुनौतियाँ और अवरोध आते-जाते रहेंगे, तो वहीं दूसरी ओर 22 अक्टूबर के बाद ग्रहों का परिवर्तन कर्ज को लेकर मुश्किलें पैदा कर सकता है. सेहत में बदलते मौसम को लेकर इस माह ध्यान रखें. बड़े भाइयों के साथ आपके सम्बन्ध काफी अच्छे रहेंगे. घर की किमती वस्तुओं को संभाल कर रखें चोरी व खोने की आशंका है. प्रेम संबंध को संभलकर रखें, डोर कमजोर हो सकती है.
  • धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- इस माह मीठी-मीठी बातें कर लोग अपना उल्लू सीधा कर सकते हैं, ध्यान रहें, मदद करें लेकिन ठगे नहीं. गुप्त शत्रु आपको नुकसान पहुँचाने का भी प्रयास कर सकते हैं. कर्मक्षेत्र में अपनी कार्यक्षमता पर भरोसा रखना होगा, ऐसे में जो भी कार्य सौंपा जाए वह कार्य स्वयं ही करें, दूसरों पर अत्यधिक भरोसा ठीक नहीं है. अधीनस्थों के कार्य में मीन मेख न निकाले, अन्यथा आपकी इस बात पर विरोध हो सकता है. व्यापार में आपको बड़ा जोखिम लेने से बचना चाहिए, 16 तारीख के बाद ग्रहों की स्थिति कोई बड़ा घाटा कराने के फिराक में है. स्किन से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहने की सलाह है. पारिवारिक विवाद  से इस माह बच कर रहना आपके लिए लाभकारी रहेगा. प्रेम संबंध में किसी तीसरे व्यक्ति को स्थान न दें. 
  • मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)-  इस माह धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी.निर्माण कार्यों से जुड़े लोगों के लिए स्थितियाँ सर्वथा अनुकूल रहेगी, प्रतिभा को और निखारने का समय है. ऑफिस में अपने चारों ओर होने वाली गतिविधियों के प्रति जागरूक रहें. आयात-निर्यात से जुड़े हुए कारोबार में अच्छी प्रगति हो सकती है, 17 अक्टूबर के बाद शुभ सुचना प्राप्त हो सकती है. युवाओं को  करियर को लेकर असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, तो वहीं इच्छा होते हुए भी शौक को समय नहीं दे पाएंगे. हेल्थ को लेकर वाहन की गति का ध्यान रखें, दुर्घटना की प्रबल आशंका है. इस माह बजट से अधिक खर्च करना आर्थिक तंगी का रूप ले सकती है, इसलिए बजट को ध्यान में रखें. प्रेम में बढ़ता अहंकार रिश्तों को पूर्ण रूप से कमजोर कर रहा है.
  • कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- इस माह शुरुआत में असुविधाजनक स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन माह के मध्य में इसमें सुधार देखने को भी मिलेगा. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों की आय में वृद्धि होने की संभावना है. नए प्रोजेक्ट्स में आप रुचि लेंगे. ऑफिशियल कार्य आधे-अधूरे रहने पर उच्चाधिकारियों से डांट भी पड़ सकती है. व्यापारी वर्ग संचित धन का उपयोग व्यवसाय में विस्तार के लिए कर सकते हैं और पुराने किए गए निवेश का इस माह लाभ भी मिलेगा. बैंकिंग और फाइनेंस क्षेत्र से संबंधित पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों को शानदार परिणाम मिलेंगे. स्वास्थ्य में आराम और संतुलित जीवनशैली को काफी महत्व देंगे. छोटे बच्चों को फोन और इंटरनेट पर ज्यादा सक्रिय न होने दें. परिवार के साथ जुड़ाव और प्रेमभाव बढ़ेगा. प्रेमी युगल भविष्य की प्लानिंग पर जोर दें. 
  • मीन राशिफल (Pisces Horoscope)-  इस माह आत्मसम्मान को कम न होने दें, स्वयं में आप पूर्ण हैं ऐसे में यदि कोई आपकी मदद से इंकार करें तो निराश न हो. कार्यक्षमता में विश्वास रखें. दिखावे के चक्कर में क्षमता से अधिक खर्च करना भारी पड़ सकता है. ऑफिस में आपके काम का श्रेय दूसरे ले सकते हैं इसलिए सजग रहें. जॉब में परिवर्तन करने के लिये अच्छा समय है, 22 अक्टूबर के बाद नई कंपनियों में आवेदन भर सकते हैं. खुदरा व्यापारी इस बार कुछ परेशान नजर आएंगे, तो वहीं एकाउंट्स के रखरखाव में भी त्रुटि हो सकती है. जिन्होंने हाल-ही में ऑपरेशन कराया है, वह अधिक से अधिक रेस्ट करें. अपनों को पर्याप्त समय नहीं दे पायेंगे, जिसका असर रिश्तों में पड़ सकता है. प्रेम विवाह में अभी रुक जाना बेहतर होगा.

यह भी पढ़ें: 
Sharad Purnima 2021: शरद पूर्णिमा पर लक्ष्मी पूजा का बन रहा है विशेष योग, जानें शुभ मुहूर्त और महत्व

Eclipse 2021: 2021 में कितने ग्रहण हैं? नवंबर में 'चंद्र ग्रहण' और दिसंबर में लगने जा रहा है साल का आखिरी 'सूर्य ग्रहण'

 

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Salman Khan News: 'मुंबई आ रहा लॉरेंस बिश्नोई का आदमी...', सलमान के घर फायरिंग के बीच आई कॉल के बाद अलर्ट पर पुलिस
'मुंबई आ रहा लॉरेंस बिश्नोई का आदमी...', सलमान के घर फायरिंग के बीच आई कॉल के बाद अलर्ट पर पुलिस
बीजेपी नेता द्वारा महिला कार्यकर्ता से छेड़छाड़ का दावा गलत, वायरल वीडियो का पाकिस्तान से संबंध
बीजेपी नेता द्वारा महिला कार्यकर्ता से छेड़छाड़ का दावा गलत, वायरल वीडियो का पाकिस्तान से संबंध
IPL 2024: इन 8 बल्लेबाजों ने 200 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बनाए रन, दूसरे नंबर पर हैं एमएस धोनी
इन 8 बल्लेबाजों ने 200 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बनाए रन, दूसरे नंबर पर हैं एमएस धोनी
HDFC Bank: एचडीएफसी बैंक ने डिविडेंड का किया ऐलान, जानिए शेयरहोल्डर्स को कितना फायदा होगा 
एचडीएफसी बैंक ने डिविडेंड का किया ऐलान, जानिए शेयरहोल्डर्स को कितना फायदा होगा 
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Tajinder Singh Bittu ने सुबह छोड़ी Congress..घंटो बाद हुए BJP में शामिल | Election 2024Rahul Gandhi Rally: भागलपुर में मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी, युवाओं को दी रोजगार की गारंटीPM Modi Speech:  ये चुनाव भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए | LoksabhaAsaduddin Owaisi: ओवैसी के वायरल वीडियो पर बवाल, BJP ने चुनाव आयोग से की कार्रवाई की मांग

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Salman Khan News: 'मुंबई आ रहा लॉरेंस बिश्नोई का आदमी...', सलमान के घर फायरिंग के बीच आई कॉल के बाद अलर्ट पर पुलिस
'मुंबई आ रहा लॉरेंस बिश्नोई का आदमी...', सलमान के घर फायरिंग के बीच आई कॉल के बाद अलर्ट पर पुलिस
बीजेपी नेता द्वारा महिला कार्यकर्ता से छेड़छाड़ का दावा गलत, वायरल वीडियो का पाकिस्तान से संबंध
बीजेपी नेता द्वारा महिला कार्यकर्ता से छेड़छाड़ का दावा गलत, वायरल वीडियो का पाकिस्तान से संबंध
IPL 2024: इन 8 बल्लेबाजों ने 200 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बनाए रन, दूसरे नंबर पर हैं एमएस धोनी
इन 8 बल्लेबाजों ने 200 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बनाए रन, दूसरे नंबर पर हैं एमएस धोनी
HDFC Bank: एचडीएफसी बैंक ने डिविडेंड का किया ऐलान, जानिए शेयरहोल्डर्स को कितना फायदा होगा 
एचडीएफसी बैंक ने डिविडेंड का किया ऐलान, जानिए शेयरहोल्डर्स को कितना फायदा होगा 
IPL 2024: इस सीजन इन गेंदबाजों ने फेंकी सबसे ज्यादा डॉट गेंद, लिस्ट में एक नाम कर देगा हैरान
इस सीजन इन गेंदबाजों ने फेंकी सबसे ज्यादा डॉट गेंद, लिस्ट में एक नाम कर देगा हैरान
महाराष्ट्र में महायुति के मुकाबले MVA को कितनी सीटें मिलेंगी? शरद पवार ने किया बड़ा दावा
महाराष्ट्र में महायुति के मुकाबले MVA को कितनी सीटें मिलेंगी? शरद पवार ने किया बड़ा दावा
Zoho CEO: इंसान अपनी नस्ल को खुद ही मिटा देंगे, जोहो सीईओ श्रीधर वेम्बू ने दी चेतावनी 
इंसान अपनी नस्ल को खुद ही मिटा देंगे, जोहो सीईओ श्रीधर वेम्बू ने दी चेतावनी 
कभी शॉल बेचकर किया था गुज़ारा, आज 2800 करोड़ की अथाह दौलत का  है मालिक, पहचाना?
कभी शॉल बेचकर किया था गुज़ारा, आज 2800 करोड़ की अथाह दौलत का है मालिक
Embed widget