एक्सप्लोरर

राशिफल 6 अक्टूबर: वृष और कन्या राशि वाले न करें ये काम, जानें सभी राशियों के आज का राशिफल

Today Horoscope In Hindi: पंचांग के अनुसार आज के दिन वृष राशि में चंद्रमा गोचर कर रहा है. सूर्य कन्या राशि में विराजमान है. मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या राशि समेत सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि वाले आज अपने खर्चों पर लगाम लगाएं आज धन व्यय का योग बना हुआ है. आज क्रोध से बचें. वृष राशि के जातक आज के दिन धर्म कर्म के कार्यों में अधिक रूचि लेंगे. आज आप अपनी ऊर्जा का प्रयोग लोगों की मदद और स्वयं के विकास के लिए करें. मिथुन राशि वालों को आज के दिन सफलता प्राप्त करनी है तो मन से नकारात्मक विचारों को निकालना होगा.

मेष- आज खर्च और ख़रीददारी दोनों ही बढ़ने के आसार हैं. कोई बड़ी खरीद का लंबा समय से इंतजार है तो उसे फाइनल कर सकते हैं. लाभप्रद होगा. कार्यालय में अपनी टीम की अगुवाई कर रहे हैं तो जूनियर्स पर गुस्सा न करें. प्रसन्नता और उत्साह से काम करने के लिए प्रोत्साहित करें. इससे न सिर्फ प्रदर्शन बेहतर होगा बल्कि सहयोग का भाव बढ़ेगा. कारोबारी साझेदार पर भरोसा करें, कार्य योजनाओं को लेकर निश्चिंतता जताएं. महिलाओं को काम की कठिन चुनौतियों में भी सफलता मिलेगी. सेहत को लेकर पुराने रोग पीड़ा दे सकते हैं. लापरवाही की सूरत में अचानक बीमार होने की आशंका है. स्वयं और परिवार का ख्याल रखें.

वृष- आज आपकी जरूरत सजगता सावधानी और समर्पण की होगी. जल्दी उठें और मां भगवती की पूजा करें. कार्यालय में भी सावधानी बरतनी होगी. आलस्य करने पर बनते काम बिगड़ सकते हैं. कारोबारी वर्ग को व्यापार पूरे कायदे-कानून के साथ करना चाहिए वरना समस्याएं खड़ी हो सकती हैं. किसी भी तरीके का अनावश्यक खर्च न करें, बच्चों की शिक्षा पर अतिरिक्त खर्च की संभावना बन रही है. मानसिक तनाव के भी आसार हैं, खुद को संतुलित रखते हुए स्वास्थ्य पर इसका असर न पड़ने दें. खान-पान हल्का और पौष्टिक रखें. परिवार के साथ तालमेल बेहतर होगा. जीवनसाथी के साथ सहयोग का रवैया अपनाना होगा.

मिथुन- आज नकारात्मकता से दूर रहकर अपनी ऊर्जा को संचित करें. कार्यालय में विरोधियों की साजिश के प्रति सतर्क रहना होगा. व्यापारियों को उधार लिए उत्पाद का भुगतान करते वक्त लेन-देन साफ रखने की जरूरत है. अगर आपको इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदना चाह रहे हैं तो समय उपयुक्त है. खुद को अपडेट रखें. खेल से जुड़े लोग प्रदर्शन बेहतर बनाने के लिए परिश्रम बढ़ाएं, आने वाली प्रतियोगिताओं में सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य को लेकर स्वयं की देखभाल अच्छे से करें. अगर किसी दवा से रिएक्शन या एलर्जी होती है तो बगैर चिकित्सक की सलाह दवाएं बिल्कुल न लें. पड़ोसियों और सहकर्मियों से संबंध अच्छे रखें. घर में तालमेल बना रहेगा.

कर्क- मन में कोई उदासी है तो आज किसी अपने से साझा करें. सभी को पूरा सम्मान दें. ऑफिस में महिला सहकर्मियों से विवाद में न पड़ें. किसी भी तरीके की बहस तनाव दे सकती है. क्लाइंट और कस्टमर को लुभाने के लिए नई योजनाएं बनाएं. सामाजिक कार्यों में भी भागीदारी बढ़ानी होगी. व्यवहार अच्छा और सबसे मजबूत करना होगा. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों में माइग्रेन से जूझ रहे लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए. सिर में मालिश और नींद पूरी करनी चाहिए. महिलाएं पेंडिंग कामकाज पूरा कर लें, शरीर में दर्द और थकान परेशान कर सकती है. घरेलू विवाद में किसी भी तरह की कानाफूसी या प्रपंच से दूर रहें.

Hanuman Chalisa: मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करने से दूर होते हैं संकट, ऐसे करें पाठ

सिंह- आज ग्रहों की स्थिति, भाग्य को मजबूत कर रही हैं. ऐसे में आज सभी काम बनते दिख रहे हैं. ऑफिस में भविष्य की कार्य योजनाओं के लिए बैठकों के दौर चलेंगे, जिसमें आपकी भूमिका अहम होगी. पूरी तैयारी के साथ अपनी परफॉर्मेंस को लेकर गंभीरता दिखाएं. ध्यान रखें आपको किसी से बदतमीजी या कठोर बात नहीं करनी है, संयमित भाषा का प्रयोग आपके लिए लाभप्रद होगा. खानपान में लापरवाही ठीक नहीं, इससे आपकी तबीयत अचानक बिगड़ सकती है. मातृ पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. बहन की शुभकामनाएं और आशीर्वाद आपके लिए जरूरी हैं, इसलिए उन्हें नाराज न होने दें. परिवार में प्रेम-स्नेह बना रहेगा.

कन्या- आज अपनी सेहत और क्षमता पर मेन फोकस करना होगा. आज के दिन दोनों का संतुलन बेहद जरूरी है. काम अधिक हो सकता है, लेकिन ऐसे में खुद को शारीरिक और मानसिक तौर पर फिट रखें. ऑफिस में भी कामकाज को लेकर उतार-चढ़ाव का दौर रहेगा, संभव है कि पहले पूरे कर चुके काम दोबारा करने पड़ जाएं. कारोबारी वर्ग के लिए विरोधी सक्रिय हो सकते हैं, आपकी कमजोरी का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे. स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न बरतें, पुरानी बीमारी है तो दवाएं-सतर्कता अनिवार्य है. संतान की पढ़ाई और करियर को लेकर ठोस प्लानिंग करने की जरूरत है, संतान यदि छोटी है तो समय अच्छा है.

तुला- आज के दिन काम में ईमानदारी और कारोबार में समर्पण की भावना ही लाभप्रद होगी. बहुत संभव है कि आपकी आय से आज खर्च अधिक हो. नौकरी में अपने वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक ही काम करना होगा, इससे ही करियर में प्रगति की ओर बढ़ सकेंगे. कारोबार की बात करें तो यहां बड़ा मुनाफा होता दिखाई दे रहा है, लेकिन साझेदारी में काम कर रहे हैं तो पार्टनर की बातों को भी वरीयता देनी होगी, उनका प्राथमिक भागीदारी लाभप्रद होगी. सेहत में मानसिक ऊर्जा बढ़िया और स्वास्थ्य अच्छी रहने वाली है. परिवार की चिंता हो सकती है. बच्चों के करियर और पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है.

वृश्चिक- समाज में अपनी छवि पर ध्यान देने की जरूरत है. सामाजिक कार्य में अपनी भागीदारी बढ़ाएं और एक बेहतर नागरिक के तौर पर योगदान दें. नौकरी में बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए बेहतर दिन है, प्रोमोशन भी मिल सकता है. कारोबारी वर्ग को ध्यान रखना है कि महत्वपूर्ण फैसले लेने की सूरत में काम बिगड़ने न पाए. असम्मानजनक स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थियों को पढ़ाई में कुछ अड़चन आ सकती है, करियर को लेकर सतर्कता बरतें. सेहतमंद रहने के लिए खानपान संतुलित और परिपूर्ण रखें. परिजनों और रिश्तेदारों से अनबन की आशंका है, कोशिश करें विनम्रता से इसका समाधान करें.

Navratri 2020: नवरात्रि के प्रथम दिन जानें घटस्थापना की विधि और शुभ मुहूर्त

धनु- आज संबंधों में तालमेल बढ़ाने की जरूरत है. काम में व्यस्तता बढ़ सकती है, इसके लिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार करके रखें. ऑफिस में आप कड़ी मेहनत-धैर्य के बल पर सफलता पा सकेंगे. टेक्सटाइल से जुड़े कारोबारियों को लाभ की पूरी संभावना है. युवा और विद्यार्थी अगर करियर या उच्च शिक्षा के लिए बाहर जाना चाहते हैं, तो इस बार प्रयास सफल रहने की संभावना है. स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए आपको दिनचर्या में थोड़ा बदलाव की जरूरत है. विवाह के योग्य लोगों के रिश्ते की बात बढ़ सकती है. बड़े फैसले लेने से पहले परिवार में विमर्श करना फायदेमंद होगा.

मकर- आज के दिन मेहनत कर सफलता पाने वाला है, लेकिन काम के दौरान कुछ सावधानियां भी बरतनी होंगी. आर्थिक स्थिति बेहतर करने के लिए परिश्रम बढ़ाना होगा, कहीं नौकरी के लिए आवेदन किया है तो शुभ समाचार की संभावना है. कोई नया व्यवसाय चाहते हैं तो थोड़ी सावधानी बरतें. वरिष्ठों या फील्ड के अनुभवी लोगों से सलाह जरूर लें. विद्यार्थियों का पढ़ाई या काम में मन नहीं लग रहा है तो लक्ष्य पाने में मुश्किल आएगी. स्वास्थ्य को लेकर अनिद्रा की स्थिति परेशान कर सकती है. कोशिश करें कि डॉक्टर की सलाह से आप इससे निजात पा लें. परिवार में व्यर्थ के वाद-विवाद या तर्क-कुतर्क से माहौल अशांत हो सकता है.

कुम्भ- आज का दिन हर खुशियों से भरा होने वाला है. नौकरी हो या व्यवसाय हर जगह प्रगति और उन्नति के आसार हैं. कारोबार में कुछ सेक्टर को काफी मुनाफा होगा, कुछ को संघर्ष करना पड़ सकता है. आज आपका कमाई से अधिक खर्च बढ़ा सकता है. जल्दबाजी में कोई फैसला न लें, ऐसे फैसले महंगे पड़ सकते हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई में बिल्कुल लापरवाही नहीं करनी है, अन्यथा आप सफलता से छिटक सकते हैं. आंख संबंधी दिक्कत रह सकती है, थोड़ा सावधानी बरतें. अच्छे लोगों से संबंध बढ़ेंगे मगर अपरिचितों को पूरी तरह परखने के बाद ही रिश्ते बढ़ाएं. सदस्यों का सहयोग मिलेगा. बच्चों को उपहार दें.

मीन- आज का दिन तनावपूर्ण हो सकता है. इसके चलते शारीरिक कमजोरी भी महसूस होगी, मगर चिंता न करें मन में सकारात्मक ऊर्जा और उत्साह के साथ खुद को सक्रिय रखें. नौकरी को लेकर नए ऑफर आ सकते हैं लेकिन फैसला लेने से पहले पूरी तरह विचार विमर्श करना बेहद जरूरी है. कारोबार में कोई नया निवेश या बड़ी खरीद कर रहे हैं तो कागजी कार्रवाई में पूरी सतर्कता रखें. विद्यार्थी के लिए अच्छा रहने वाला है. स्वास्थ्य को लेकर आप बीमार महसूस कर रहे हैं तो समस्या बढ़ सकती हैं. घर-परिवार का साथ और सहयोग दोनों मिलेगा. संपत्ति वितरण के संबंध में भी चर्चा के आसार हैं.

Chanakya Niti: जीवन में सुख शांति चाहिए तो चाणक्य की इन बातों को जरूर जान लें 

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Delhi Weather: दिल्ली में लागातार चार दिनों तक बारिश की संभावना, जानें- आज कैसा रहेगा मौसम
दिल्ली में लागातार चार दिनों तक बारिश की संभावना, जानें- आज कैसा रहेगा मौसम
Navneet Rana: फिल्मों से राजनीति तक का तय किया सफर... विवाद के कारण गईं हवालात; कौन हैं ओवैसी को चुनौती देने वाली नवनीत कौर राणा
फिल्मों से राजनीति तक का तय किया सफर... विवाद के कारण गईं हवालात; कौन हैं ओवैसी को चुनौती देने वाली नवनीत कौर राणा
Srikanth Movie Screening: राजकुमार राव की फिल्म 'श्रीकांत' की स्क्रीनिंग पर पहुंचे 'जेम्स बॉन्ड' एक्टर, साथ में पहुंची 'बड़े मियां छोटे मियां' एक्ट्रेस भी, देखें तस्वीरें
राजकुमार राव की 'श्रीकांत' की स्क्रीनिंग पर पहुंचे बॉलीवुड के तमाम सितारे, देखें तस्वीरें
UGC NET 2024: यूजीसी नेट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने का आखिरी मौका, कल है पंजीकरण करने की लास्ट डेट
यूजीसी नेट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने का आखिरी मौका, कल है पंजीकरण करने की लास्ट डेट
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Loksabha Election 2024: प्रियंका ने ताकत लगाई..BJP की मुश्किल आई ? Priyanka Gandhi RallyTejashwi Yadav News: तेजस्वी ने कुर्ता उठाया...जनता को दर्द दिखाया ! Breaking News | Bihar Politicsहम कोई मवेशी या सियासी दल की जायदाद हैं ?- Owaisi और BJP में घमासान | Loksabha Election 2024मासूम के मर्डर का वेब सीरीज कनेक्शन ! | सनसनी

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Delhi Weather: दिल्ली में लागातार चार दिनों तक बारिश की संभावना, जानें- आज कैसा रहेगा मौसम
दिल्ली में लागातार चार दिनों तक बारिश की संभावना, जानें- आज कैसा रहेगा मौसम
Navneet Rana: फिल्मों से राजनीति तक का तय किया सफर... विवाद के कारण गईं हवालात; कौन हैं ओवैसी को चुनौती देने वाली नवनीत कौर राणा
फिल्मों से राजनीति तक का तय किया सफर... विवाद के कारण गईं हवालात; कौन हैं ओवैसी को चुनौती देने वाली नवनीत कौर राणा
Srikanth Movie Screening: राजकुमार राव की फिल्म 'श्रीकांत' की स्क्रीनिंग पर पहुंचे 'जेम्स बॉन्ड' एक्टर, साथ में पहुंची 'बड़े मियां छोटे मियां' एक्ट्रेस भी, देखें तस्वीरें
राजकुमार राव की 'श्रीकांत' की स्क्रीनिंग पर पहुंचे बॉलीवुड के तमाम सितारे, देखें तस्वीरें
UGC NET 2024: यूजीसी नेट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने का आखिरी मौका, कल है पंजीकरण करने की लास्ट डेट
यूजीसी नेट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने का आखिरी मौका, कल है पंजीकरण करने की लास्ट डेट
हल्दी वाला दूध या पानी कौन सा है ज्यादा हेल्दी? आपकी सेहत के लिए कौन सा है सबसे बेहतर?
हल्दी वाला दूध या पानी कौन सा है ज्यादा हेल्दी? आपकी सेहत के लिए कौन सा है सबसे बेहतर?
'प्रतिद्वंदी किसी को नहीं मानता', बृजभूषण सिंह के बेटे करण ने चुनाव को लेकर किया बड़ा दावा
'प्रतिद्वंदी किसी को नहीं मानता', बृजभूषण सिंह के बेटे ने चुनाव को लेकर किया बड़ा दावा
Weather Forecast: तैयार रहिए! चिलचिलाती गर्मी के बाद अचानक बदलने वाला है मौसम, कहीं बरसेंगे बादल तो कहीं गिरेंगे ओले
तैयार रहिए! चिलचिलाती गर्मी के बाद अचानक बदलने वाला है मौसम, कहीं बरसेंगे बादल तो कहीं गिरेंगे ओले
Lok Sabha Elections 2024: 'हमने तो आरक्षण नहीं मांगा, फिर क्यों बजा रहे मुसलमानों के नाम का डमरू', बोला जमीयत उलेमा-ए-हिंद
'हमने तो आरक्षण नहीं मांगा, फिर क्यों बजा रहे मुसलमानों के नाम का डमरू', बोला जमीयत उलेमा-ए-हिंद
Embed widget