एक्सप्लोरर

Leo Horoscope 2022 : सिंह राशि वालों के लिए कैसा रहेगा नया साल, यहां जानें वार्षिक राशिफल

Leo Horoscope 2022 : सिंह राशि वालों के लिए नया साल यानि वर्ष 2022 कैसा रहेगा? किन किन बातों का रखना होगा ध्यान आइए जानते हैं.

Leo Horoscope 2022 , सिंह राशिफल:  यह वर्ष बहुत शानदार परिणाम लेकर आएगा. जितना आर्थिक दबाव एवं मुश्किलें थीं, अब उनके जाने का समय आ गया है. जनवरी में आर्थिक दृष्टि से समय अच्छा जाएगा और कहीं से कोई अचानक आय के योग बनेंगे, यह भी संभव है कि आपके अनुमान से अधिक इनकम हो. माह के तीसरे सप्ताह से मन कई मामलों से खिन्न रह सकता है, ऐसे में लाभ पर फोकस बनाए रखना चाहिए. आप चाह कर भी खर्चों को नियंत्रित नहीं कर पायेंगे.

फरवरी में शत्रुओं से समझौते कर लेने में समझदारी है, क्योंकि इस समय सकारात्मक ग्रह आपका सपोर्ट करेंगे जिससे सम्मान भी खुब मिलेगा. इस समय जितना कम बोलें उतना अच्छा है, विवादग्रस्त मामलों को आगे के लिए टाल दें. मार्च में ध्यान रहें आप धैर्य और मानसिक संतुलन के बल पर ही परिस्थितियों को जीत सकते हैं, इस समय सावधानी पूर्वक चलने की सलाह है. वाणी को सौम्य रखना होगा. मई में किसी मंच पर आपकी प्रतिष्ठा हो सकती है या सोसायटी से आपको मान-सम्मान प्राप्त होगा. जून में आर्थिक साधन बढ़ेगे और कार्य प्रणाली बहुत संतुलित हो जायेगी. कुछ दिन ऐसे भी जायेंगे जब आप बहुत निराशा महसूस करेंगे परंतु अपनों के सहयोग से परेशानियों के हल को खोज पाने में सफल होंगे. अगस्त में आप में नई स्फूर्ति के साथ काम करने की भावना जागेगी और बाहर से मिलने वाले सहयोग में भी अचानक वृद्धि होगी. दिमाग में इन दिनों बहुत आवेश रहेगा, जिसके चलते आप कुछ गलत फैसलों में फंस सकते हैं.

सितंबर में धन की शुद्धता पर पैनी निगाह रखनी होगी, ऐसे में यदि आप गलत मार्ग से धन कमाएंगे तो बड़ी समस्याएं उत्पन्न हो सकती है. यह समय आपके धैर्य परीक्षण का है, जिसमें आप अपने स्वाभिमान की रक्षा तो कर पायेंगे परंतु आपके विरुद्ध लगे हुए आरोपों का निराकरण नहीं कर पायेंगे. आपकी तरफ से रचनात्मक कार्य अधिक प्रस्तुत किये जायेंगे. नवंबर में प्रतिभा के बल पर जो भी कार्य इन दिनों करेंगे, उन सभी का श्रेय तो आपको मिलने में संदेह रहेगा, लेकिन निराश न हो उस समय भले ही सकारात्मक परिणाम न मिले पर भविष्य में आप इसका लाभ अवश्य उठा पाएंगे. दिसंबर में आप एक तरफ समस्याओं को सुलझाने की कोशिश करेंगे तो दूसरी तरफ कोई मामला लंबा उलझ जाएगा. वर्ष का अंत अर्थ लाभ की नई-नई गणित बैठाने के साथ होगा और इस समय नियोजक से अधिक समर्थन की आशा कर सकते हैं .

बढ़ेगा व्यापार होगा कमाई

आर्थिक एवं करियर- आजीविका के लिहाज से वर्ष 2022 अत्यंत शुभ है. यदि आप पार्टनशिप को लेकर परेशान चल रहे हैं या फिर पार्टनर में बदलाव करना चाहते हैं तो इसके लिए समय उपयुक्त रहने वाला है. अपनी शर्तों पर कोई समझौता कर पाने में सफल होंगे. भागीदारी में कोई नया प्रस्ताव आएगा, जिसे आप स्वीकार सकते है. इस नये कार्य या प्रस्ताव में काफी लाभ की संभावनाएं हैं. जनवरी में आजीविका संबंधी कार्यों में भी कोई न कोई छोटी-मोटी अड़चने मानसिक तनाव को बढ़ा सकती है. माह के दूसरे सप्ताह से नौकरी में चल रही समस्या कम होगी और व्यवसाय में आर्थिक लाभ की मात्रा बढ़ने लगेगी.

फरवरी में बाहर की कंपनियों से व्यापार बढ़ेगा और उससे धनार्जन होगा. ऑफिस में प्रतिद्वंद्विता पराकाष्ठा पर रहेगी और सहयोगियों से भी मन विचलित होता रहेगा परंतु महीने के तीसरे सप्ताह में यह समस्या कम हो जायेगी. नया व्यावसाय स्टार्ट करने वालों के लिए समय अच्छा रहेगा, यदि आप लोन के इच्छुक होंगे तो भी सफलता मिल सकती है. मार्च में व्यावसायिक भागीदारी में लाभ मिलने लगेगा एवं दैनिक आय में बढोत्तरी हो सकती है. अप्रैल में भाग्य वृद्धि की प्रबल संभावनाएं बन रही हैं, व्यापारिक क्षेत्रों व नौकरियों में शानदार उपलब्धियां प्राप्त होगी, लोग सहयोग करेंगे और जीवन की प्राथमिकताओं को पूरा करने में आप जी-जान से लग जायेंगे. मई में आप कार्यों की गति को नियंत्रित करेंगे और बिखरे हुए कार्य को संभालने में कुछ सफल भी नजर आएंगे. कार्य संपादन उच्चकोटि का होगा, उच्चाधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे, कार्यों में उच्चकोटि की गुणवत्ता रहेगी और परिस्थितियों को जीतने के लिए आप कठिन संघर्ष से कतई घबराने वाले नहीं हैं. जुलाई का माह कुछ खट्ठा-मीठा हो सकता है, ऐसे में शुभ और अशुभ घटनाक्रम एक साथ चलेगी.

कानून संबंधी समस्या हो सकती है और यदि कोई मुकदमा चल रहा हो तो उसके मुख्य निर्णय को अभी आगे के लिए टाल देना चाहिए अन्यथा नुकसान हो सकता है. इस समय आय न बढ़ने पर उत्साह नहीं कम करना है. मानसिक दबाव से भी बचकर रहना होगा. अगस्त में यद्यपि आपके विरुद्ध कम षड़यंत्र नहीं होंगे परंतु आपको भी उन्हीं की भाषा में जवाब देना होगा. इस समय एक-दो नए काम हाथ में लेंगे जिसके कारण खर्चा बढ़ेगा, जिसके चलते यात्राएं बढ़ेगी. सितंबर में आपकी साख बढ़ेगी और अब आय भी अधिक होगी. नवंबर में आपके आजीविका के क्षेत्रों में जितने भी परीक्षण चल रहे होंगें, वह सभी सफल होंगे. कार्यप्रणाली में जो भी संशोधन करेंग, उनके अपेक्षित परिणाम भी मिलते नजर आएंगे.

चिंता बिगाड़ सकती है स्वास्थ्य 

स्वास्थ्य- इस वर्ष के शुरुआति दो माह स्वास्थ्य संबंधित मामलों के लिए अच्छे होंगे. मार्च में स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्याएं उभरकर आयेंगी और पित्त संबंधी या संधिवात संबंधी मामले उभरकर आयेंगे. मार्च और अप्रैल के मध्य खानपान पर नियंत्रण रखना होगा और मीठे का प्रयोग कम करना होगा. शुगर पेशेंट  इस दौर विशेष सजग रहें. चिंताओं से भी बच के रहना होगा अनावश्यक रूप से चिंता करना बीमारी को बुलावा देने वाला होगा.जुलाई में कोई पुराना रोग उभरकर सामने आयेगा.

वाहन सावधानी से चलाएं एवं किसी ऐसे मामले में न पड़े , जो कष्ट दे सकता है . अक्टूबर में कमर दर्द पीठ दर्द की समस्याएं थोड़ा बेचैन कर सकती हैं यदि आप नियमित रूप से व्यायाम करते रहेंगे तो निश्चित रूप से आपको यह समस्या नहीं होगी. वर्ष के अंतिम महीने में परिवार में किसी बड़े बुजुर्ग का स्वास्थ्य खराब हो सकता है जिसके कारण चिंता रहेगी. 

घर में क्रोध न करें, प्रसन्नता का रखें माहौल 

परिवार एवं समाज- यह वर्ष पारिवारिक दृष्टिकोण से लगभग सामान्य रहने वाला है. जनवरी में संतान व मित्रों का भरपूर सहयोग आपको मिलेगा. फरवरी में घर में उतनी ही समस्या रहेगी एवं जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी चिंता भी रहेगी. मार्च माह घर में क्रोध और जिद का वातावरण रहेगा आपको समस्याओं के निवारण के लिए किसी अन्य की मदद लेनी पड़ सकती है. जीवनसाथी के लिए अच्छा समय चल रहा होगा, और उनमें अपनी कार्य क्षमता को लेकर बहुत अधिक आत्मविश्वास बढ़ने की संभावना है. अप्रैल में विवाह इत्यादि की बातें चलाने के लिए यह श्रेष्ठ समय रहेगा और विवाह से संबंधित बातें जोर पकड़ेगी. किसी निर्णायक दौर में पहुंच जायेंगी.  

मई में खुशी के माहौल में चल रहे होंगे, आयोजन होंगे और रिश्तेदारों और मित्रों से मिलना होगा. यह विशेष खर्च का समय है, जिसमें दूरस्थ यात्राएं हो सकती हैं या जलक्षेत्रों के पास यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. जुलाई में पिता व बड़े भाई को आजीविका के क्षेत्रों में कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, तो वहीं दूसरी ओर अगस्त में पिता के स्वास्थ्य संबंधित चिताएं भी नजर आएंगी. घरेलू कानूनी समस्याएं सुलझाने के दृष्टिकोण से आप कदम उठाएंगे, जिसमें सकारात्मक परिणाम भी मिलेंगे. मन में क्रोधी भावनाएं उत्पन्न होंगी और किसी से नाराज होकर आप कोई कदम उठा सकते हैं. अक्टूबर में खरीदारी करेंगे तथा किसी बड़ी योजना के अन्तगत खर्चा  बढे़गा. घरेलू सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी क्योंकि कहीं न कहीं आर्थिक लाभ की बढ़ोत्तरी हो रही है .

आप कई लोकप्रिय लोगों से मिलेंगे. माह के दूसरे सप्ताह में वाहन खरीदने व बदलने की योजाना बन सकती है. महीने का अंत आते-आते संतान के लिए बहुत शानदार समय होगा, और खुशी का माहौल रहेगा. दिसंबर में संतान के लिए अत्यंत शुभ इस महीने में किसी बड़े परिणाम की अपेक्षा कर सकते हैं. कन्या (बेटी) यदि विवाह योग्य है तो उसका विवाह संपन्न हो सकता है.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

RR vs DC: राजस्थान ने दिल्ली को धोया, पराग की तूफानी पारी के बाद आवेश खान ने आखिरी ओवर में किया कमाल
राजस्थान ने दिल्ली को धोया, पराग के बाद आवेश ने किया कमाल
Justin Trudeau: निज्जर की मौत पर ट्रूडो से भरी सभा में पूछ लिया सवाल, फिर कनाडा के PM ने भारत को लेकर दिया बयान
निज्जर की मौत पर ट्रूडो से भरी सभा में पूछ लिया सवाल, फिर कनाडा के PM ने भारत को लेकर दिया बयान
RR vs DC: ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
CM केजरीवाल की ED कस्डटी के बीच दिल्ली सरकार का एक और आदेश, जानें
CM केजरीवाल की ED कस्डटी के बीच दिल्ली सरकार एक और आदेश, जानें
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Mandi Election 2024: क्या कंगना रनौत के खिलाफ कांग्रेस को नहीं मिल रहा कोई उम्मीदवार?Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत, आया था हार्ट अटैकबच्चों की परवरिश के लिए एक बार फिर साथ आए नवाजुद्दीन सिद्दीकी और आलिया सिद्दिकी | KFHPodcast Shri Krishna Chandra Shastri Ji से जानेंगे सनातन धर्म से जुड़ी रोचक बातें Dharma Live

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
RR vs DC: राजस्थान ने दिल्ली को धोया, पराग की तूफानी पारी के बाद आवेश खान ने आखिरी ओवर में किया कमाल
राजस्थान ने दिल्ली को धोया, पराग के बाद आवेश ने किया कमाल
Justin Trudeau: निज्जर की मौत पर ट्रूडो से भरी सभा में पूछ लिया सवाल, फिर कनाडा के PM ने भारत को लेकर दिया बयान
निज्जर की मौत पर ट्रूडो से भरी सभा में पूछ लिया सवाल, फिर कनाडा के PM ने भारत को लेकर दिया बयान
RR vs DC: ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
CM केजरीवाल की ED कस्डटी के बीच दिल्ली सरकार का एक और आदेश, जानें
CM केजरीवाल की ED कस्डटी के बीच दिल्ली सरकार एक और आदेश, जानें
Seema Haider News: सीमा-सचिन की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, जल्द दर्ज होगी FIR? पुलिस ने भेजा नोटिस
सीमा-सचिन की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, जल्द दर्ज होगी FIR? पुलिस ने भेजा नोटिस
पैदा हुआ तो बाप ने गोद लेने से किया था इंकार, आज 170 करोड़ का मालिक है ये बच्चा, पहचाना?
पैदा हुआ तो बाप ने गोद लेने से किया था इंकार, आज 170 करोड़ का मालिक है ये बच्चा, पहचाना?
Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव पर असदुद्दीन ओवैसी के दावे का एसटी हसन ने बताया 'सच', जानें- क्या कहा?
अखिलेश पर ओवैसी के दावे का एसटी हसन ने बताया 'सच', जानें- क्या कहा?
Bad Cholesterol: पतले लोग को भी रहता है बैड कोलेस्ट्रॉल का खतरा? जानें इसके शुरुआती लक्षण...
पतले लोग को भी रहता है बैड कोलेस्ट्रॉल का खतरा? जानें इसके शुरुआती लक्षण...
Embed widget