एक्सप्लोरर

Horoscope Today 19 October 2021: वृषभ से मकर राशि वाले न करें ये काम, सभी राशियों का जानें राशिफल

Horoscope Today 19 October 2021: कन्या राशि (Virgo Horoscope) और धनु राशि (Sagittarius Horoscope) वालों के लिए 19 अक्टूबर 2021 का दिन खास है. मेष से मीन राशि तक का जानते हैं, राशिफल(Aaj Ka Rashifal).

Horoscope Today 19 October 2021, Aaj Ka Rashifal, Daily horoscope: पंचांग के अनुसार आज 19 अक्टूबर 2021 मंगलवार को अश्विन मास की शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी की तिथि है. चंद्रमा आज मीन राशि में  रहेगा. सभी राशियों का आइए जानते हैं, आज का राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज के दिन खर्चों पर लगाम लगाकर रखनी होगी, तो वहीं दूसरी ओर वाणी की चपलता से अपने कार्यों को सिद्ध करने पर फोकस करना होगा. ऑफिस में इगो का टकराव नकारात्मक परिणाम लेकर आ सकता है, गुप्त शत्रु को लेकर भी अलर्ट रहें. जो लोग नई नौकरी के लिए प्रयासरत है, उनको अपना नेटवर्क अपडेट रखना होगा. व्यापारी वर्ग सोशल नेटवर्किंग का लाभ उठाना होगा, साथ ही प्रसार-प्रचार पर भी फोकस करें. हेल्थ को लेकर पेट में इन्फेक्शन होने की आशंकाएं बनी हुई है, कोशिश करें की बाहर और जंक फूड का सेवन न करें. कुल वृद्धि से संबंधित शुभ समाचार मिलने की संभावना है.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- आज के दिन सजगता ही आपको हानि से बचा सकती है, आर्थिक मामलों को लेकर चिंता की आवश्यकता नहीं है, बस बड़े निवेशों से बचकर रहें. घर की पर्सनल बातें ऑफिस में किसी से शेयर न करें. जो लोग टारगेट बेस्ट कार्य करते हैं, उनको बड़े ग्राहकों के साथ संपर्क बनाए रखना होगा. प्लास्टिक का कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. स्वास्थ्य में अत्यधिक  चिंतन रोगों का कारण बन सकता है, इसलिए हंसी मजाक के साथ दिन को व्यतीत करना चाहिए. घर के सदस्यों के साथ सामंजस्य बैठाकर चलना होगा, नकारात्मक ग्रह विवाद कर सकते हैं ऐसे में वर्तमान की स्थिति को समझते हुए शांत रहना है.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- आज के दिन ज्ञान का दंभ नहीं करना चाहिए, जितना हो सके लोगों की मदद करते चलें. करियर को अपडेट करने के लिए समय उत्तम है, ऐसे में कोर्स आदि कर सकते हैं. संपत्ति में बढ़ोतरी होने की संभावनाएं बनी हुई है, संपत्ति को लेकर निवेश आदि कर सकते हैं. प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करने वालों को संस्थान की तरफ से नकारात्मक सूचना मिलने की आशंकाएं बनी हुई है, तो वहीं शिक्षा विभाग से जुड़े लोगों को सरकार की ओर से सम्मान प्राप्त होगा. इलेक्ट्रॉनिक व्यापार में मुनाफा हाथ लगेगा. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा पुराने रोगों में भी कुछ राहत मिलेगी. भाई बहन के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें.  

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- आज के दिन लक आपके साथ है, ऐसे में थोड़ी सी मेहनत बिगड़ते कार्य को बना देगी. भगवत्-भजन में समय दे पाए तो अच्छा होगा. प्राइवेट सेक्टर से जुड़े लोगों को रुकी हुई सैलरी मिलने की भी संभावना है. खुदरा व्यापारियों को सरकार की ओर से राहत मिलेगी. युवा वर्ग अत्यधिक मोबाइल, टीवी एवं लैपटॉप का प्रयोग करने से बचे. सेहत को देखते हुए वर्तमान में हाइजेनिक रहना अत्यंत आवश्यक है. कान में दर्द होता है तो लापरवाही न करते हुए डॉक्टर से संपर्क करें. घर परिवार में सबको साथ लेकर चलने वाला है, हो सके तो परिवार के लोगों के साथ कार्य में उनकी मदद करें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- आज के दिन छोटी-छोटी खुशियों को लेकर प्रसन्न रहना चाहिए, ग्रहों की स्थिति कुछ तनाव दे सकती है. अपनों का विश्वास टूटने न पाए, ऐसे में दूसरों की गुप्त बातों को अपने तक ही रखना होगा. सुख-सुविधाओं के लिए कर्ज लेना ठीक नहीं, जितना हो सके इससे बचें. कार्य को लेकर बॉस की तरफ से दबाव बढ़ेगा, ऐसे में तेजी के साथ कार्य करना चाहिए. हेल्थ में महिलाओं को हार्मोनस संबंधित परेशानियों के प्रति अलर्ट रहना होगा. पारिवारिक सदस्यों को भावनात्मक सपोर्ट देते हुए अपनों के साथ समय व्यतीत करें. बड़े भाई से आर्थिक मदद मिलने की संभावना है, संतान की पढ़ाई पर ध्यान दें.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- आज के दिन मान सम्मान में वृद्धि की पूर्ण संभावना है, सामाजिक और राजनैतिक रूप से एक्टिव रहने वालों के लिए समय उपयुक्त है. अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति नेटवर्क हाउस को एक्टिव कर रही है. सोशल मीडिया से जुड़े लोगों को ग्रहों का सपोर्ट मिलेगा, ऐसे में अपनी ओर से कार्य में कोई कमी न लाएं. तेल का व्यापार करने वाले लोगों को खुदरा व्यापारियों से तालमेल बनाए रखना होगा, जिससे कि अच्छा लाभ प्राप्त हो सके. जो लोग सिगरेट, गुटखा मसाले का सेवन करते हैं, उन्हें जल्द ही इसको तत्काल रूप से त्याग देना ही उपयुक्त रहेगा . भाई-बहनों के साथ समय व्यतीत करें. 

तुला राशिफल (Libra Horoscope)- आज के दिन सरकारी कामकाज या फिर नियमों का उल्लंघन करना आपको भारी पड़ सकता है, ऐसे में सजगता के साथ कार्य करते चलें. मीठे बोल से आप दूसरों के गुणों की चर्चा करें. नौकरी को लेकर जैसा कि आपको कल बताया था कि कार्यों में गलती करना आपके लिए ठीक नहीं. ऑफिशियल कार्यों में टेक्नोलॉजी का प्रयोग बखूबी कर रहे हैं, आज इसे ऐसे ही बनाए रखना है. व्यापार के कुछ नए रास्ते खुलते हुए नजर आएंगे, सरकारी कामकाज को समय से पूरा करना चाहिए. हेल्थ को लेकर कब्ज से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहें. मित्रों का सहयोग करना पड़ सकता है. 

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- आज के दिन दिमाग जहां एक ओर तेजी से कार्य करेगा तो वहीं दूसरी ओर कुछ आलस्य शारीरिक रूप से थकान की स्थिति पैदा कर सकता है. सामाजिक गतिविधियों में आपको बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए. यदि दूसरों की मदद कर सके तो बहुत ही उत्तम होगा. अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति कार्य को बिगाड़ सकती है, ऑफिस की ओर से यात्रा पर जाने का मौका प्राप्त होगा. व्यापारियों को पैसे के लेनदेन में कोई लापरवाही नहीं करनी चाहिए, कोशिश करें की आज बड़े ट्रांजेक्शन न हो. सेहत को लेकर कान से संबंधित रोगों के प्रति सचेत रहना होगा. मां के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट देखने को मिल सकती है. 

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- आज के दिन मन में उत्साह रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर गंभीर वाणी से आप लोगों का दिल जीतने में सफल होंगे. टाइम मैनेजमेंट पर फोकस करें ऐसे में कार्य समय पर करना चाहिए. करियर को लेकर बहुत अधिक चिंतित न हो. बिजनेस में पार्टनर के साथ अच्छा ताल-मेल बना कर रखना चाहिए, इससे व्यापारी वर्ग को लाभ होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से शुगर की समस्या हो सकती है. नशे का सेवन करने वालों को गंभीर रोगों से जूझना पड़ सकता है, खासकर गुटखा और पान मसाले का सेवन करने वालों को सजग रहना होगा. पारिवारिक वातावरण सौहार्दपूर्ण रहेगा. घर में छोटों के आचरण को लेकर चिंता रहेगी.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- आज के दिन अपनों से लाभ की संभावना अधिक है, ऐसे में आवश्यकता पड़ने पर मदद लेने में संकोच नहीं करना चाहिए. मित्रों के साथ अच्छा तालमेल रहने वाला है. पुराने किए गए निवेश छोटे से मुनाफे के रूप में प्राप्त होगा. कर्मक्षेत्र में उच्चाधिकारियों के साथ कहीं बातों को लेकर तनातनी की आशंका है, ऐसे में आपको शांत रहने की सलाह है. यदि आप नया व्यापार शुरू करने की सोच रहें हैं, तो वर्तमान में भाग्य का भी सहयोग प्राप्त होगा. हेल्थ को लेकर शारीरिक थकान और पेट दर्द को लेकर सचेत रहना होगा. बड़े भाई से सामंजस्य बैठाकर चलें, अन्य पारिवारिक स्थिति अच्छी रहने वाली है.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज के दिन वाणी पर संयम रखें, बहुत अधिक हल्की बातें आपकी छवि के लिए ठीक नहीं. ऑफिशियल वर्क में आपकी दक्षता महत्वपूर्ण भूमिका निभानी वाली होगी. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को अत्यधिक मेहनत करनी पड़ेगी,  इसलिए कार्यों की रूपरेखा तैयार कर लेनी चाहिए. जिन लोगों का कॉस्मेटिक से संबंधित व्यापार है, उन्हें लाभ मिलने की पूर्ण संभावना है. युवाओं का कुशल प्रबंधन क्षमता बहुत काम आएगा. हेल्थ को लेकर बढ़ता हुआ वजन कई रोगों को न्यौता दे सकता है, इस ओर अलर्ट रहें.  घर में लगे पेड़ पौधों की सेवा करना उत्तम रहेगा. इस राशि की महिलाओं को संध्या आरती करते समय धूप बत्ती अवश्य जलानी चाहिए.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आज के दिन आप में उत्साह की कमी नहीं है, लेकिन कुछ स्थितियां क्रोध को न्यौता दे सकती है. हनुमान जी की आराधना करना आपके लिए लाभकारी रहेगा. दिमाग में विरक्त की भावना पैदा न हो, इसलिए बेवजह की बातों को महत्व न दें. प्रमोशन के लिए अभी कुछ समय के लिए प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है. जो लोग फैशन से संबंधित कार्य या व्यापार करते हैं उनके लिए समय उत्तम है. युवाओं के दिमाग में बहुत से क्रिएटिव आइडिया आएगा, जिसे करियर को एक नया मोड़ मिलेगा. सेहत को लेकर सर्दी जुकाम व ठंडी चीजों का सेवन करने से बचना होगा. जीवनसाथी को उन्नति मिलने की संभावना है.

यह भी पढ़ें:
Rashifal: तुला राशि में सूर्य देव का हो चुका है प्रवेश, सूर्य के प्रभाव से आप भी नहीं रहेंगे अछूते, जानें अपना राशिफल

आर्थिक राशिफल 19 अक्टूबर 2021:  मिथुन, तुला और धनु राशि को रहना होगा सावधान, मेष से मीन राशि तक का जानें राशिफल

 

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Mukhtar Ansari News: जब पूर्वांचल की राजनीति 'फाटक' से होती थी तय, लखनऊ तक चलता था मुख्तार अंसारी का सिक्का
जब पूर्वांचल की राजनीति 'फाटक' से होती थी तय
RCB vs KKR Live Score: आज कोहली के सामने स्टार्क, कुछ देर में होगा RCB और KKR का मुकाबला
आज कोहली के सामने स्टार्क, कुछ देर में होगा RCB और KKR का मुकाबला
स्लो पॉइजन क्या होता है, कैसे करता है काम और कितने दिन में हो जाती है मौत?
स्लो पॉइजन क्या होता है, कैसे करता है काम और कितने दिन में हो जाती है मौत?
Byju Crisis: खफा शेयरधारकों को मनाने में जुटे बायजू रविंद्रन, संकट से बाहर निकलने की कोशिश जारी
खफा शेयरधारकों को मनाने में जुटे बायजू रविंद्रन, संकट से बाहर निकलने की कोशिश जारी
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

ABP Shikhar Sammelan: बहस के बीच अचानक Alka Lamba ने निकाला पोस्टर | Lok Sabha Elections 2024Alka Lamba Exclusive: 'चुनाव के बीच Kejriwal को गिरफ्तार किया गया', CM को लेकर क्या बोलीं अलका ?Alka Lamba Exclusive: किसान, महंगाई और रोजगार पर बीजेपी से अलका लांबा के तीखे सवाल | Elections 2024Aaj Ka Rashifal 30 March आज का राशिफल Today horoscope in Hindi Dainik rashifal Astrology

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Mukhtar Ansari News: जब पूर्वांचल की राजनीति 'फाटक' से होती थी तय, लखनऊ तक चलता था मुख्तार अंसारी का सिक्का
जब पूर्वांचल की राजनीति 'फाटक' से होती थी तय
RCB vs KKR Live Score: आज कोहली के सामने स्टार्क, कुछ देर में होगा RCB और KKR का मुकाबला
आज कोहली के सामने स्टार्क, कुछ देर में होगा RCB और KKR का मुकाबला
स्लो पॉइजन क्या होता है, कैसे करता है काम और कितने दिन में हो जाती है मौत?
स्लो पॉइजन क्या होता है, कैसे करता है काम और कितने दिन में हो जाती है मौत?
Byju Crisis: खफा शेयरधारकों को मनाने में जुटे बायजू रविंद्रन, संकट से बाहर निकलने की कोशिश जारी
खफा शेयरधारकों को मनाने में जुटे बायजू रविंद्रन, संकट से बाहर निकलने की कोशिश जारी
शरीर में नमक की कमी से हो सकती है ये गंभीर बीमारी बीमारी, करवाएं ये टेस्ट...
शरीर में नमक की कमी से हो सकती है ये गंभीर बीमारी बीमारी, करवाएं ये टेस्ट...
Viral: सड़क पर रोता मिला Zomato का डिलीवरी एजेंट, कहा- 'बहन की शादी है लेकिन...'
सड़क पर रोता मिला Zomato का डिलीवरी एजेंट, कहा- 'बहन की शादी है लेकिन...'
शनिवार और रविवार को भी खुले रहेंगे LIC ऑफिस, जानिए क्या है कारण
शनिवार और रविवार को भी खुले रहेंगे LIC ऑफिस, जानिए क्या है कारण
IPL के इतिहास में आज पहली बार कोहली Vs स्टार्क, बेंगलुरु में होगा KKR और RCB के बीच मुकाबला
IPL में आज पहली बार कोहली Vs स्टार्क, बेंगलुरु में होगा KKR और RCB के बीच मुकाबला
Embed widget