एक्सप्लोरर

Rashifal: तुला राशि में सूर्य देव का हो चुका है प्रवेश, सूर्य के प्रभाव से आप भी नहीं रहेंगे अछूते, जानें अपना राशिफल

Surya Rashi Parivartan October 2021:तुला राशि में ग्रहों के राजा सूर्य देव का प्रवेश हो चुका है.सूर्य का राशि परिवर्तन आपकी राशि को भी प्रभावति कर रहा है. आइए जानते हैं सूर्य गोचर का राशिफल(Rashifal).

Sun Transit in Libra 2021: तुला राशि में सूर्य का राशि परिवर्तन हो चुका है.  कल यानि 17 अक्टूबर 2021 को सूर्य का गोचर तुला राशि में हुआ था. सूर्य का गोचर तुला राशि में 16 नवंबर 2021 तक तक रहेगा. सूर्य का राशि में आना सभी राशियों को प्रभावित करेगा. कुछ के लिए ये गोचर लाभकारी तो कुछ के लिए अशुभ परिणाम लेकर भी आ सकता है. आपकी राशि पर सूर्य गोचर का क्या प्रभाव रहेगा, आइए जानते हैं मेष से मीन राशि का राशिफल-

  1. मेष राशिफल (Aries Horoscope)- सूर्य का गोचर आपके सातवें भाव में होने जा रहा है. इस दौरान दांपत्य जीवन में तनाव की स्थिति बन सकती है. इस गोचर काल में अहंकार और क्रोध से बचना होगा. यदि ऐसा नहीं कर पाते हैं तो बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. जॉब और बिजनेस में सूर्य का राशि परिवर्तन लाभ प्रदान कर सकता है. ज्ञान में वृद्धि करते रहें. इससे आगे बढ़ने में और दूसरों से सहयोग प्राप्त करने में सफलता मिल सकती है. सेहत का ध्यान रखें. प्रमोशन की स्थिति भी बन सकती है. दूसरों की निंदा सुनने और करने से बचें.
  2. वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- आपके लिए सूर्य का गोचर मिलाजुला फल लेकर आ रहा है. इस दौरान भूमि, भवन आदि में निवेश में करने से पहले अच्छे ढंग से विचार करे लें. भ्रम की स्थिति से बचना होगा. नहीं तो धन की हानि भी हो सकती है. प्रतिद्वंदियों से सावधान रहें, कार्यों में बाधा पहुंचा सकते हैं. विवाद की स्थिति से बचने का प्रयास करें. विद्यार्थियों को लक्ष्य पाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. धैर्य बनाए रखें. सकारात्मक रहें. कर्ज लेने की स्थिति का त्याग करें.
  3. मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- सूर्य का गोचर आपके आत्मविश्वास में वृद्धि करेगा. घर परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का अवसर प्राप्त होगा. इस दौरान आप दूसरों को भी प्रभावित करने में सफल रहेंगे. जॉब और व्यापार में तरक्क्की की स्थिति बन रही है. प्रेम संबंधों में भी सफलता प्राप्त कर सकते हैं. गलत संगत का त्याग करना होगा, नहीं तो मुसीबत में भी पड़ सकते हैं. लक्ष्यों को पाने में अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है. समय का सही उपयोग करें. आलस से दूर रहें.
  4. कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- सूर्य का गोचर आपके वाणी भाव को प्रभावित कर रहा है. इस लिए वाणी दोष से बचने का प्रयास करें. धन के मामले में कुछ अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. इस दौरान अहंकार के कारण, लोग आपसे दूरी भी बना सकते हैं. इसलिए इस पर ध्यान दें और ऐसी स्थितियां न बननें दें. ये सभी चीजें जॉब, करियर और व्यापार आदि पर भी बुरा प्रभाव डाल सकती हैं. मां की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है. नए कार्यों को पूरा करने में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. धन के मामले में सावधानी बरतनी होगी. बेहतर यही होगा कि धन की बचत के बारे में विचार करें.
  5. सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- सूर्य का गोचर आपके पराक्रम में वृद्धि करेगा. धन के मामले में भी सूर्य का राशि परिवर्तन कुछ हद तक लाभ स्थितियां बना सकता है. इसलिए विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. सफलता प्राप्त करने के लिए परिश्रम अधिक करना पड़ सकता है. परिश्रम के अनुसार परिणामों की प्राप्ति में बाधाएं आ सकती है. धैर्य बनाए रखना होगा. अहंकार और वाणी दोष की स्थिति से बचना होगा. प्रतिद्वंदी भी सक्रिय रहेंगे और कार्यों में बाधा उत्पन्न करने की कोशिश कर सकते हैं. ऑफिस में अपने अधिकारों का प्रयोग सोच समझ कर करना होगा. सहयोगियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त करने में भी बाधा आ सकती है. सेहत का ध्यान रखें और दैनिक दिनचर्या को अनुशासित बनाने का प्रयास करें.
  6. कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- सूर्य का गोचर धन के मामले में कुछ परेशानी दे सकता है. अभी तक सूर्य का गोचर आपकी राशि में हो रहा था. अब सूर्य आपकी राशि से निकल तुला राशि में आ रहे हैं. सूर्य का गोचर आपके दूसरे भाव में होगा. ज्योतिष शास्त्र में इस भाव को वाणी और धन का भाव माना गया है. इसलिए धन के मामले में विशेष सावधानी बरतनी होगी. कर्ज आदि लेने की स्थिति से बचें. यदि कोई पुराना कर्ज है तो उसे समय पर पूर्ण करने की कोशिश करें. नया कर्ज लेने से बचें. जमा पूंजी भी प्रभावित हो सकती है. वाणी की मधुरता बनाए रखें. यात्रा करने का भी योग बन रहा है. विदेशी संपर्कों से लाभ प्राप्त कर सकते हैं.
  7. तुला राशिफल (Libra Horoscope)- सूर्य आपकी राशि में ही आ रहे हैं. इसलिए सबसे अधिक प्रभाव आपकी राशि पर ही देखने को मिल रहा है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि में सूर्य नीच के माने गए हैं. लेकिन फिर भी कुछ मामलों में अच्छे फल प्रदान कर सकते हैं. इस गोचर काल में सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा. परिवार के सदस्य और मित्रों के साथ अच्छा समय गुजार सकते हैं. मन प्रसन्न रहेगा. सेहत के मामले में लापरवाही मंहगी पड़ सकती है. शत्रुओं से सावधान रहें. गलत कार्य और गलत संगत से दूरी बनाकर रखें. मान सम्मान में भी वृद्धि हो सकती है. ऑफिस में बॉस को प्रसन्न रखने की कोशिश करें.
  8. वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- सूर्य का राशि परिवर्तन जॉब और करियर में लाभ की स्थिति का निर्माण कर रहा है. जो लोग विदेशी कंपनियों से जुड़े हुए हैं उन्हें लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं. व्यापार में लाभ प्राप्त करने के लिए जोखिम उठा सकते हैं. तनाव की स्थिति भी कम हो सकती है. ऊर्जा महसूस करेंगे. स्थान परिवर्तन, प्रमोशन और मान सम्मान जैसी स्थितियां भी बन सकती हैं. विवाद और अनावश्यक तर्क-वितर्क की स्थिति से बचने का प्रयास करें. महत्वपूर्ण कार्यों की पहले योजना अवश्य बनाएं. अहंकार से दूर रहने का प्रयास करें और अपने सहयोगियों से विनम्रता से पेश आएं.
  9. धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- सूर्य का गोचर धन के मामले में मिलेजुले फल प्रदान करने जा रहा है. सूर्य का राशि परिवतर्न संबंधों के मामलों में कुछ सावधानी बरतने के लिए भी कह रहा है. इसलिए घर-परिवार में विवाद की स्थिति भी पैदा हो सकती है. इनसे बचने का प्रयास करें. शिक्षा के क्षेत्र में छात्रों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. कठोर परिश्रम करना पड़ सकता है. सूर्य का राशि परिवर्तन आत्मविश्वास में भी कमी ला सकता है. पिता और बॉस के साथ संबंध मधुर रखने का प्रयास करें. क्रोध और अहंकार के कारण हानि उठानी पड़ सकती है
  10. मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- सूर्य का राशि परिवर्तन जॉब, करियर और व्यापार को अधिक प्रभावित करेगा. इस दौरान महत्वपूर्ण कार्यों को करते समय सावधानी बरतनी होगी. समय पर कार्यों को पूर्ण करने का प्रयास करना होगा. आलस आदि से दूर रहें, नहीं तो परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान भविष्य को ध्यान में रखकर निवेश कर सकते हैं. बॉस की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है, इसलिए ऑफिस में सतर्क रहें. प्रतिद्वंदी परेशान कर सकते हैं. टॉस्क को पूरा करने में भी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए योजना और समय प्रबंधन पर ध्यान देना होगा. सेहत का ध्यान रखना होगा. पिता का आशीर्वाद प्राप्त करें.  गायत्री मंत्र का जाप करें.
  11. कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आलस और कार्यक्षमता में कमी की समस्या महसूस कर सकते है. मन में नकारात्मक विचार आ सकत हैं. अधिक सोचने की समस्या भी हो सकती है. बेहतर यही होगा कि सकारात्मक रहने का प्रयास करें. सूर्य गोचर आपके आत्मविश्वास को भी कम कर सकता है. धन के मामले में सावधान रहें. जीवन साथी के साथ संबंध प्रभावित हो सकते हैं. तनाव और विवाद की स्थिति न बनने दें. सेहत का ध्यान रखें. सेहत के मामले में लापरवाही न बरतें. गलत लोगो की संगत न करें. नहीं तो बदनामी भी हो सकती है.
  12. मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- मानसिक तनाव महसूस कर सकते हैं. कर्ज की समस्या का भी सामना करना पड़ सकता है. प्रतिद्वंदी और अज्ञात शत्रु कार्यों में बाधा पहुंचाने का कार्य कर सकते हैं. इसलिए सावधान रहें. धन से जुड़े कार्यों को वरियता पर पूर्ण करने का प्रयास करें. इस मामले में लापरवाही मंहगी पड़ सकती है. कर्ज लेने की स्थिति से बचें. जीवन साथी की सेहत परेशानी का कारण बन सकती है. बड़ी पूंजी का निवेश करने से बचें. आय से अधिक धन का व्यय न करें. धन की बचत के बारे में सोचें. यात्राएं करने का भी योग बन रहा है.

यह भी पढ़ें:
Weekly Horoscope 18 से 24 October 2021: इन चार राशियों को धन-सेहत पर देना होगा ध्यान, सभी राशियों का जानें साप्ताहिक राशिफल

Vastu Tips: बेडरूम का कैसा होना चाहिए वास्तु शास्त्र, जानिए

 

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

'सोनिया गांधी के डर के चलते प्राण प्रतिष्ठा में नहीं गए थे शिवसेना के फर्जी मुखिया', अमित शाह का उद्धव ठाकरे पर निशाना
सोनिया के डर के चलते प्राण प्रतिष्ठा में नहीं गए थे शिवसेना के फर्जी मुखिया- शाह का उद्धव पर निशाना
Lok Sabha election 2024: बीजेपी के स्टार प्रचारक सीएम योगी की बढ़ी डिमांड, 25 दिन में 67 से अधिक रैलियां और रोड शो किए
BJP के स्टार प्रचारक सीएम योगी की बढ़ी डिमांड, 25 दिन में 67 से अधिक रैलियां और रोड शो किए
Krushna Abhishek की बीवी किसी और संग कर रही थी रोमांस, सरेआम देखकर कॉमेडियन की हालत खराब, देखें वीडियो
इस कॉमेडियन संग रोमांस करती दिखीं कृष्णा अभिषेक की वाइफ, वीडियो वायरल
5.4 ओवर 44 रन और 3 विकेट...फिर भी दिल्ली ने बना डाले 224 रन, ऋषभ पंत और अक्षर पटेल का आया तूफान
5.4 ओवर 44 रन और 3 विकेट...फिर भी दिल्ली ने बना डाले 224 रन, ऋषभ पंत और अक्षर पटेल का आया तूफान
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Sam Pitroda Controversial Statement: मंगलसूत्र के बाद अंकल सैम ने पलटा चुनाव ! Elections 2024Lok Sabha Elections: 15.50 करोड़ वोटर, दूसरे चरण का मतदान बेहद कड़क | Phase 2 Voting | ABP NewsAmethi Lok Sabha Seat: चुनाव लड़ने की वाड्रा की 'इच्छा' या विरोधियों की साजिश ? Robert Vadra | ABPKannauj Lok Sabha Seat: कन्नौज में अखिलेश का 'बदलापुर'..लड़ेंगे चुनाव ! SP | BJP | Elections 2024

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
'सोनिया गांधी के डर के चलते प्राण प्रतिष्ठा में नहीं गए थे शिवसेना के फर्जी मुखिया', अमित शाह का उद्धव ठाकरे पर निशाना
सोनिया के डर के चलते प्राण प्रतिष्ठा में नहीं गए थे शिवसेना के फर्जी मुखिया- शाह का उद्धव पर निशाना
Lok Sabha election 2024: बीजेपी के स्टार प्रचारक सीएम योगी की बढ़ी डिमांड, 25 दिन में 67 से अधिक रैलियां और रोड शो किए
BJP के स्टार प्रचारक सीएम योगी की बढ़ी डिमांड, 25 दिन में 67 से अधिक रैलियां और रोड शो किए
Krushna Abhishek की बीवी किसी और संग कर रही थी रोमांस, सरेआम देखकर कॉमेडियन की हालत खराब, देखें वीडियो
इस कॉमेडियन संग रोमांस करती दिखीं कृष्णा अभिषेक की वाइफ, वीडियो वायरल
5.4 ओवर 44 रन और 3 विकेट...फिर भी दिल्ली ने बना डाले 224 रन, ऋषभ पंत और अक्षर पटेल का आया तूफान
5.4 ओवर 44 रन और 3 विकेट...फिर भी दिल्ली ने बना डाले 224 रन, ऋषभ पंत और अक्षर पटेल का आया तूफान
Arvind Kejriwal: '9 बार समन पर नहीं आए, हाईकोर्ट ने नहीं लगाई रोक तो किया गिरफ्तार', केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में क्या बोली ED?
'9 बार दिया समन', गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में क्या बोली ED?
कर्नाटक बीजेपी ने कांग्रेस के मेनिफेस्टो को लेकर किया ग़लत दावा, मुसलमानों को संपत्ति वितरण और विशेष आरक्षण का लगाया था आरोप
कर्नाटक बीजेपी ने कांग्रेस के मेनिफेस्टो को लेकर किया ग़लत दावा, मुसलमानों को संपत्ति वितरण और विशेष आरक्षण का लगाया था आरोप
Lok Sabha Election 2024: 'कांग्रेस ने सैन्य बलों में धार्मिक जनगणना की बनाई थी योजना', राजनाथ सिंह का बड़ा आरोप
'कांग्रेस ने सैन्य बलों में धार्मिक जनगणना की बनाई थी योजना', राजनाथ सिंह का बड़ा आरोप
Netflix, Prime, Zee5 या Hotstar, किस OTT Platform का प्लान सबसे सस्ता? जानिए पूरी डिटेल
Netflix, Prime, Zee5 या Hotstar, किस OTT Platform का प्लान सबसे सस्ता? जानिए पूरी डिटेल
Embed widget