एक्सप्लोरर

Horoscope Today 26 November 2021: मेष, मिथुन और सिंह राशि वालों को इन बातों का रखना होगा ध्यान, जानें 12 राशियों का जानें राशिफल

Horoscope Today 26 November 2021, Aaj Ka Rashifal: वृषभ, मकर और मीन राशि वालों के लिए 26 नवंबर 2021 का दिन खास है. मेष से मीन राशि तक का जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 26 November 2021, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : पंचांग के अनुसार आज 26 नवंबर 2021 शुक्रवार को मार्गशीर्ष मास की कृष्ण पक्ष की सप्तमी की तिथि है. आज आश्लेषा नक्षत्र का संयोग बना है. चंद्रमा कर्क राशि में गोचर कर रहा है. आज ब्रह्म योग का निर्माण हो रहा है. शुक्रवार का दिन आपके लिए शिक्षा, करियर, जॉब और बिजनेस आदि के लिए कैसा रहेगा, जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आपको वाणी में मिठास बनाए रखनी होगी, क्योंकि तीखे-बोल बनते कार्य को बिगाड़ सकते हैं. कर्मक्षेत्र में कार्य का भार अधिक रहने वाला है, इसलिए सभी कार्यों को धैर्य के साथ और समय पर पूरा करने की कोशिश करें वहीं नौकरी की तलाश कर रहें लोगों को रोजगार के नए अवसर प्राप्त होने की संभावना दिखाई दे रही है. होटल रेस्टोरेंट से संबंधित व्यापार करने वालों को आज अपने प्रोडक्ट की गुणवत्ता पर ध्यान देने की आवश्यकता है अन्यथा ग्राहकों की संख्या घट सकती है. स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है तो वहीं छोटी बहन के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

वृष- आज के दिन की शुरुआत माता-पिता के आशीर्वाद से करें, साथ ही उनकी आवश्यकताओं पर भी ध्यान दें. ऑफिशियल कार्यों में बदलाव के योग बन रहें हैं, संभवतः शुभ परिणाम मिलने की संभावना है. व्यापार से जुड़े लोगों की अगर बात करें तो आज छोटी-छोटी चीजों से सीखना होगा. वहीं बड़े फैसले लेने से पहले सोच-विचार अवश्य कर लेना चाहिए. विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ अन्य कोर्स के लिए ऑनलाइन स्त्रोत ढूंढना चाहिए. वर्तमान समय में भी कोविड को लेकर सतर्क रहें मास्क आदि का प्रयोग करने में कोताही न बरतें. किसी रिश्तेदार का स्वास्थ्य खराब हो सकता है, जिसको लेकर आपको तनाव हो सकता है

मिथुन- आज के दिन की शुरुआत से ही कठोर मेहनत करेंगे तो निस्संदेह अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे.  पूजा-पाठ में ध्यान देना चाहिए यदि कोई पूजा छूट गई है तो इसे आज से पुनः स्टार्ट किया जा सकता है. ऑफिस में कोई महत्वपूर्ण मीटिंग हो सकती है जिसमें आपको पूरी तैयारी के साथ जाना चाहिए. व्यापारी वर्ग धन व लाभ के मामलों में सोच-समझकर फैसले लें, वहीं बेहतर फाइनेंशियल प्लानिंग करनी होगी. जो विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहें है उनको सफलता मिल सकती है. स्वास्थ्य में गले से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, ठंडी चीजों से परहेज करें. महिलाओं के विवाद में मध्यस्थता करने से बचें.

कर्क- आज के दिन आपने जो भी लक्ष्य निर्धारित किए हैं उसमें सफलता प्राप्त कर पाएंगे, इसलिए इस ओर आपको जोर शोर से लगना होगा. आर्थिक स्थिति में सुधार होने की संभावना है. कर्मक्षेत्र की बात करें तो किसी बड़े अधिकारी की मदद से आपकी उन्नति संभव है. प्रमोशन होने के भी आसार है. व्यापारी अपना व्यापार शुरू करने के लिए अगर कोई फंडिंग ढूंढ रहे हैं उनको इस ओर सफलता मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें, जो लोग मादक पदार्थों का सेवन करते हैं वह इसे तत्काल त्याग दें. कुल में कोई अप्रिय घटना सुनने को मिल सकती है.

सिंह- आज के दिन अपने सिद्धांतों के प्रति अटल रहें, क्योंकि आप के सिद्धांत ही आपके जीवन की जमा-पूंजी है. कर्मक्षेत्र में किसी कार्य को पूर्ण करने हेतु महिला सहयोगियों से मदद मिलेगी. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों के प्रमोशन की बात चल सकती है. कारोबार में कई बड़े निवेश करने पड़ सकते हैं, लेकिन उसके प्रति उत्तर में कम मुनाफा मिलता नजर आ रहा है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आंखों का विशेष ध्यान रखें इंफेक्शन होने की आशंका है. दांपत्य जीवन में किसी तीसरे की  वजह से तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है लेकिन सूझबूझ से रिश्तों में सुधार लाने का प्रयास करें.

कन्या- आज के दिन मानसिक रूप से अपने काम पर गंभीरता से ध्यान दें किसी भी प्रकार की लापरवाही काम को बिगाड़ सकती है.ऑफिस के कार्यों में अपनी क्षमता का पूर्ण उपयोग करना होगा एवं सहकर्मी व अधीनस्थों से मधुर सम्बन्ध बना कर रखें. व्यापारियों को वाणी पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है, क्योंकि ग्रहों की स्थिति विवाद करा सकती है. विद्यार्थी वर्ग अपनी दिनचर्या को ठीक करें. हेल्थ में फिसलने वाली जगहों पर संभल कर चलें गिर कर चोट लग सकती है. खासकर गर्भवती महिलाएं इस बात का ध्यान रखें. परिवार में किसी बुजुर्ग का स्वास्थ्य खराब होने से भागदौड़ व धन खर्च होने की आशंका है. 

तुला- आज के दिन की शुरुआत किसी जरूरतमंद को दान करने से करें. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को बेवजह की बातों में अपना समय बर्बाद करने से बचना चाहिए क्योंकि आज का समय बहुत कीमती है केवल ऑफिस के कामों पर ही ध्यान दें. टेनरी व चमड़े  से संबंधित कारोबार करने वालों को घाटे का सामना करना पड़ सकता है.कानों की केयर करें, कानों में दर्द की समस्या होने की आशंका है अधिक तेज दर्द होने पर डॉक्टर से सलाह लें. संतान के भविष्य के लिए निवेश करने का प्लान बना सकते हैं, यदि संतान छोटी है तो उसकी शिक्षा की प्लानिंग  वर्तमान समय रहते शुरू कर दें.

वृश्चिक- आज के दिन कोई इच्छा पूरी हो सकती है, जिसकी वजह से दिन आनन्ददायी रहेगा.कर्मक्षेत्र में स्थितियां सामान्य रहने वाली है तो वहीं दिन के शुरुआत में सारे काम भी बनते चले जाएंगे लेकिन दिन के अंत में कुछ काम पेंडिंग हो सकता है. जो व्यापारी विदेशी कंपनियों का उत्पाद खरीदते व बेचते हैं उन्हें बड़ा लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है. सेहत में बीपी के मरीज सचेत रहें, इसके अलावा ऊंचाई में काम करते समय अलर्ट रहें गिर कर कमर में चोट लग सकती है. जमीन-जायदाद से संबंधित कोई फैसला लेने जा रहें हैं तो आदर्श एवं जानकार लोगों की सलाह अवश्य लें.

धनु- आज के दिन बकाया धन मिलने की संभावना है या कोई अचानक धन से संबंधित लाभ भी हो सकता है.  ऑफिस में आपकी गिनती वरिष्ठों की श्रेणी में आती है, तो इस बात का ध्यान रखना होगा कि किसी को भी सलाह देते समय उसको अवश्य परख लें, अन्यथा बात आप पर आ सकती है. लोहे से संबंधित व्यापार करने वाले या जो फर्नीचर का व्यापार करते हैं उनको आज अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. विद्यार्थियों को शिक्षा में कुछ रुकावटों का सामना करना पड़ेगा. हेल्थ में मौसमी छोटी-मोटी बीमारियां परेशान कर सकती हैं.  छोटे भाई बहनों को आर्थिक रूप से मदद करनी पड़ सकती है. 

मकर- आज के दिन धर्म-कर्म करते रहें वहीं जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने का मौका मिले तो उसे भी हाथ से जाने न दें. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को बॉस के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा, उनके बताए गए इशारों को भी समझे और उन्हें शिकायत का कोई मौका न दें. खुदरा व्यापारियों को जी-तोड़ मेहनत करनी होगी तभी व्यापार में विस्तार संभव है. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई  में आलस्य न करें, क्योंकि यह समय जो भी आप पढेंगे वह परीक्षा में बहुत काम आएगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन सामान्य रहने वाला है. पिता की बातों को अनदेखा न करें अन्यथा उनके क्रोध का सामना करना पड़ सकता है.

कुंभ - आज के दिन मन अशांत रहने वाला है साथ ही महत्वपूर्ण फैसले लेने में मुश्किलें आ सकती हैं. ऑफिस में कार्य की व्यवस्था एवं अधिकता के कारण मेंटली प्रेशर अधिक रहेगा, इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि उच्चाधिकारी से इस विषय पर चर्चा करें, वह समस्याओं को समझते हुए कोई सुझाव अवश्य देंगे. बिजनेस पार्टनर के साथ किसी भी तरीके का अविश्वास न आने दें अन्यथा व्यापार में आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. हेल्थ में त्वचा संबंधी रोग परेशान कर सकते हैं, इनके प्रति अलर्ट रहने की आवश्यकता है. मित्रों के सहयोग से कोई पुराना कार्य बनने का संभावना दिखाई दे रही है.

मीन- आज के दिन कार्यों की सूची तैयार कर लें क्योंकि दिन भर काम को लेकर काफी व्यस्तता रहेगी, जिसमें समय का पता ही नहीं लगेगा. ऑफिशियल कामों में ही फोकस करना है. पूरी तरीके से कर्म प्रधान बन कर अपनी रोजी-रोटी के लिए कठोर तप करते रहें. व्यापार से संबंधित कोई समस्या चल रहीं है तो उन समस्याओं का हल निकालने में आज  सफल रहेंगे. सेहत में अस्थमा के रोगियों को सचेत रहने की सलाह है क्योंकि उनकी छोटी लापरवाही के कारण स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकता है. पारिवारिक वातावरण सौहार्द पूर्ण रहेगा वहीं परिवार के साथ किसी मांगलिक कार्य में सम्मिलित हो सकते है.

यह भी पढ़ें
माता-पिता के लिए 'श्रवण कुमार' से कम नहीं होते हैं ऐसे लड़के जिनका नाम इन 'अक्षर' से होता है शुरू

फिल्म, एंटरटेनमेंट और फैशन के फील्ड में इस राशि की लड़कियों को मिलती है जल्द सफलता

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

RCB vs KKR: क्या स्टार्क को सता रहा है कोहली का डर? IPL इतिहास में पहली बार होगा सामना
क्या स्टार्क को सता रहा है कोहली का डर? IPL में पहली बार होगा सामना
मुख्तार के जनाजे में बेटे अब्बास के शामिल होने की उम्मीदों को लगा झटका, अब SC जाएगा परिवार
मुख्तार के जनाजे में बेटे अब्बास के शामिल होने की उम्मीदों को लगा झटका, अब SC जाएगा परिवार
April Festival List 2024: हिंदू कैलेंडर अप्रैल 2024, जानें पूरे माह के व्रत-त्योहार, शुभ मुहूर्त और ग्रह-गोचर
हिंदू कैलेंडर अप्रैल 2024, जानें पूरे माह के व्रत-त्योहार, शुभ मुहूर्त और ग्रह-गोचर
Bihar I.N.D.I.A Seat Sharing: आरजेडी, कांग्रेस और वाम दल में हो गया सीटों का बंटवारा, पूर्णिया पर बड़ा अपडेट
आरजेडी, कांग्रेस और वाम दल में हो गया सीटों का बंटवारा, पूर्णिया पर बड़ा अपडेट
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

ABP Shikhar Sammelan: 'राजनीति में फिर आते और मोदी जी जिंदाबाद बोलते..' - Rajnath SinghRajnath Singh: क्या है मिशन 400 का 'रक्षा सूत्र'? Lok Sabha Election | ABP Shikhar Sammelan 2024Rajanth singh: क्या किसानों की वजह से दूर हुआ BJP से अकाली? सुनिए राजनाथ सिंह का जवाबABP Shikhar Sammelan: 'कोर्ट के आदेश..'- केजरीवाल की गिरफ्तारी पर राजनाथ सिंह को सुनिए | Rajanth

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
RCB vs KKR: क्या स्टार्क को सता रहा है कोहली का डर? IPL इतिहास में पहली बार होगा सामना
क्या स्टार्क को सता रहा है कोहली का डर? IPL में पहली बार होगा सामना
मुख्तार के जनाजे में बेटे अब्बास के शामिल होने की उम्मीदों को लगा झटका, अब SC जाएगा परिवार
मुख्तार के जनाजे में बेटे अब्बास के शामिल होने की उम्मीदों को लगा झटका, अब SC जाएगा परिवार
April Festival List 2024: हिंदू कैलेंडर अप्रैल 2024, जानें पूरे माह के व्रत-त्योहार, शुभ मुहूर्त और ग्रह-गोचर
हिंदू कैलेंडर अप्रैल 2024, जानें पूरे माह के व्रत-त्योहार, शुभ मुहूर्त और ग्रह-गोचर
Bihar I.N.D.I.A Seat Sharing: आरजेडी, कांग्रेस और वाम दल में हो गया सीटों का बंटवारा, पूर्णिया पर बड़ा अपडेट
आरजेडी, कांग्रेस और वाम दल में हो गया सीटों का बंटवारा, पूर्णिया पर बड़ा अपडेट
उम्र बढ़ने के साथ इस वजह से होती है मांसपेशियों में दर्द, ऐसे करें बचाव वरना हो सकती है ये गंभीर बीमारी
उम्र बढ़ने के साथ इस वजह से होती है मांसपेशियों में दर्द, ऐसे करें बचाव वरना हो सकती है ये बीमारी
Bank Holiday in April 2024: अप्रैल में 14 दिन बैंक बंद! यहां देखें RBI की बैंक हॉलिडे लिस्ट
अप्रैल में 14 दिन बैंक बंद! यहां देखें RBI की बैंक हॉलिडे लिस्ट
Mukhtar Ansari Death: लंबी चौड़ी कद काठी के बाहुबली मुख्‍तार अंसारी के लिए खोदी गई कितने फुट की कब्र
लंबी चौड़ी कद काठी के बाहुबली मुख्‍तार अंसारी के लिए खोदी गई कितने फुट की कब्र
Congress Income Tax Notice: कांग्रेस को फिर इनकम टैक्स का नोटिस, 1700 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया, जानें पूरा मामला
कांग्रेस को इनकम टैक्स का नोटिस, 1700 करोड़ का जुर्माना लगाया
Embed widget