एक्सप्लोरर

Horoscope Today 20 February: मेष, कन्या, तुला, मकर, कुंभ, मीन राशि वाले आज बॉस से तालमेल बना कर रखें, जानें 20 फरवरी का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 20 February 2024: पंचांग के अनुसार आज के दिन कुछ राशि वाले अलर्ट हो जाएं, क्योंकि आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल.

Daily Horoscope 20 February 2024: ज्योतिष के अनुसार 19 फरवरी 2024, मंगलवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज सुबह 09:56 तक एकादशी तिथि फिर द्वादशी तिथि रहेगी. आज दोपहर 12:13 तक आर्द्रा नक्षत्र फिर पुनर्वसु नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग. बुधादित्य योग, प्रीति योग का साथ मिलेगा.

अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा मिथुन राशि में रहेंगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज एक समय है. दोपहर 12:15 से 02:00 बजे तक लाभ - अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 03:00 से 04:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
प्रीति योग के बनने से कार्यस्थल पर रिसर्चर को सफलता मिलने की संभावना है. नौकरीपेशा व्यक्ति को बॉस से तालमेल बना कर रखना है, उनके द्वारा दिए गए काम को पूरा करने पर ध्यान दें. फाइनेंस से रिलेटेड बिजनसमैन अधिक अलर्ट हो जाएं, क्योंकि आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. सकारात्मक ग्रहों की स्थिति को देखते हुए स्पोर्टस पर्सन ऊर्जा से भरपूर रहेंगे,

जिसके चलते उनका उनके फिल्ड में मन लगेगा. फैमिली के साथ काफी समय से शॉपिंग करने का प्लान बना रहे थे, दिन उनके लिए उत्तम है. दो पहिया वाहन चलाने वाले हेलमेट जरूर पहने, इसके साथ ही यातायात के नियमों का पालन भी करें क्योंकि लापरवाही के चलते दुर्घटना होने की आशंका है. "वाहन धीमे चलाएं अपना कीमती जीवन बचाएं.

वृषभ राशि (Taurus)-
ऑफिस में कॉ- वर्कस के साथ आपका व्यवहार अच्छा रहेगा अन्यथा उनके विरोधी बनते देर नहीं लगेगी. नौकरीपेशा व्यक्ति कार्यस्थल पर अपने कुशल नेतृत्व काम को समय पर पूरा कर सकेंगे, साथ ही सबका दिल जीतने में सफल होंगे. प्रीति योग के बनने से बिजनसमैन को आर्थिक लाभ मिलन की संभावना है. जनरल और कॉम्पटिटिव एग्जाम स्टूडेंट्स के लिए दिन बेहतर रहेगा.

आप दिन की शुरूआत गौरी पुत्र श्री श्रीगणेश की आराधना से करें, उनकी कृपा से मेहनत का फल प्राप्त होगा. पारिवारीक मामलों में अपना हाथ समेटकर चलें क्योंकि अचानक से धन खर्च करना पड़ सकता है. हर्ट पेशेंट इस समय चिकनाई युक्त भोज्य पदार्थों से दूरी बनानी होगी क्योंकि कोलेस्ट्रॉल की मात्रा बढ़ने की आशंका है, जिसके चलते सेहत में गिरावट की आशंका है.

मिथुन राशि (Gemini)-
प्रीति योग के बनने से गॉवरमेंट फिल्ड में उच्चाधिकारियों के पद पर हैं उनको प्रमोशन मिलने की संभावना है. नौकरीपेशा व्यक्ति को कार्यालय में सभी के साथ संतुलन बना कर रखना होगा, एक दूसरे का सहयोग करते हुए कार्यालय का माहौल अच्छा बनाए रखने का प्रयास करें. व्यापार के लिए कर्ज ले रखा था, उनके लिए सिर से उधारी का बोझ भी थोड़ा-थोड़ा करके कम करना अच्छा होगा.

बिजनसमैन के लिए दिन शुभ है, आपके लिए लाभ की स्थिति बनी हुई है. नई पीढ़ी को अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है, यात्रा शुरुआत में ऊबाउ लेकिन बाद मनोरंजन पूर्ण हो जाएगी. मैरिड लाइफ में लाईफ पार्टनर नाराज हैं तो उनको मनाने में कोई कसर न छोड़े, मनमुटाव को ज्यादा दिन के लिए बढ़ाना सही नहीं है. मानसिक रूप से प्रसन्न रहने का प्रयास करना होगा, क्योंकि तनाव के चलते थोड़ी तबियत ढीली होने की आशंका है.

कर्क राशि (Cancer)-
नौकरीपेशा लोग ऑफिस के कार्यों को पूरी तल्लीनता के साथ करें, ईमानदारी के साथ काम करने पर प्रमोशन मिलने की जल्दी संभावना बनेगी. नौकरीपेशा व्यक्ति कार्यस्थल पर वरिष्ठ एवं सहकर्मियों के साथ टीम वर्क में कार्य करने का प्रयास करें ऐसा कोई भी कार्य न करें जिससे मालिक की नजरों में आपकी छवि खराब हो. बिजनसमैन यदि कोई प्रॉपर्टी रिलेटेड डिल करने जा रहें हैं तो, पेपर को देखने में किसी भी की लापरवाही न करें अन्यथा बनते हुए काम रुक सकते हैं. स्टूडेंट्स को स्टडी में कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है,

इसलिए मुश्किल परिस्थितियों का सामना करते हुए हिम्मत और मजबूती दिखाने की आवश्यकता है. “बस हिम्मत रखों जोवन की शुरूआत कहीं से भी की जात सकती है." घर-परिवार में पुस्तैनी सम्पति को लेकर वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है. बात करे सेहत की तो घर से बाहर जाते है तो स्वास्थ्य सुरक्षा से संबंधित सारे इंतजाम करके निकले, साथ ही अपने आस-पास साफ सफाई का विशेष ध्यान दें क्योंकि गंदगी के चलते बीमार होने की आशंका है.

सिंह राशि (Leo)-
ऑफिस में मन लगाकर कार्य करें तभी बॉस से स्नेह और सराहना के साथ ओहदे में भी बढ़ोत्तरी के आसार होंगे. बात करें बिजनसमैन की तो उन्हें बिजनस के लिए भी फोकस बढ़ाना होगा. व्यवसायी को वर्तमान की स्थिति को देखकर परेशान नहीं होना चाहिए, बिजनेस में उतार-चढ़ाव तो आते रहते हैं. जनरल और कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स अपनों के बीच यश पाएंगे,

मगर सबसे प्रिय की उपेक्षा गलती से न हो. महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले परिजनों से परामर्श लेना न भूलें, बड़ों की राय आपके लिए कारगर साबित होगी. जिन लोगों की स्किन सेंसेटिव है उन्हें एलर्जी होने की आशंका है. इसलिए इस ओर सावधान रह रहे हैं. नई पीढ़ी दिवस की शुरुआत श्री हनुमान जी की आराधना से करें और उन्हें मीठे का भोग भी लगाए.

कन्या राशि (Virgo)-
ऑफिस में ऑफिशियल कार्य में जो भी कमियाँ हैं, उनको दूर करते हुए बॉस को प्रसन्न करना होगा. नौकरीपेशा व्यक्ति को आजीविका बढ़ाने के लिए कुछ कड़े कदम और बेहतर कार्य योजनाओं के साथ आगे बढ़ना होगा. प्रीति योग के बनने से बिजनसमैन के लिए दिन बेहद शुभ है, आपको कोई बड़ा आर्डर मिल सकता है. व्यवसायी की बात करें तो आप व्यवसाय संबंधी यात्रा की योजना कर सकते है.

खिलाड़ियों को को अच्छे अवसर मिलने की पूरी संभावना है, जिसमें अपने बेहतर प्रदर्शन के लिए तैयार रहें. इसके साथ ही परिश्रम को भी बढ़ाना होगा. फैमिली में विवाद होने पर मन खिन्न न करें, क्योंकि विवाद होना तो तात्कालिक घटना है. सेहत की दृष्टि से हल्के और सुपाच्य भोजन को प्राथमिकता दे, क्योंकि अचानक से मितली. उल्टी या शारीरिक कमजोरी होने की आशंका है.

तुला राशि (Libra)-
प्रीति योग के बनने से टेलीकम्युनिकेशन के फिल्ड से रिलेटेड पर्सन को किसी एमएनसी कम्पनी से जॉब के लिए ऑफर आ सकता है. नौकरीपेशा व्यक्ति का कार्यस्थल और सहकर्मी के बीच आपके सुझावों को महत्व मिलने से सम्मान बढ़ेगा. बिजनसमैन दूसरों के सुझावों को अधिक महत्व न दें, आपका दिल जिस बात के लिए गवाही देता है सिर्फ वही कार्य करें. नई पीढ़ी को विशेष सलाह दी जाती है कि कल की चिंता में आज का खराब न करें, आज जो आपके सामने है उसे खुलकर आनंद लेना करे, आप आज को संवारे कल अपने आप ही संवर जाएगा.

स्टूडेंट्स के लिए दिन परेशानियों वाला होगा, इसलिए गंभीर विषयों को ठीक से पढ़े. पारिवारिक दृष्टि से आज का दिन शुभ जाएगा, क्योंकि मां पक्ष की ओर से शुभ समाचार प्राप्त होने की प्रबल संभावना है. सेहत के बात करें तो, चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करें अन्यथा पेट संबंधित दिक्कतों से घिर सकते हैं. नई पीढ़ी को अपनी क्षमताओं को और बढ़ाने का प्रयास करना होगा, जिससे उन्हें जल्दी सफलता हासिल हो सके.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
कार्यस्थल पर सहकर्मियो के साथ कंपटीशन हो सकता है, कंपटीशन करने से आपके द्वारा कुछ गलत हो सकता है. इसलिए आप किसी भी कार्य को जल्दबाजी में न करें. व्यापारी वर्ग को यदि लाभ के लिए स्वभाव में कुछ लचीलापन भी दिखाना पड़े तो अहंकार को सामने न लाते हुए आगे बढ़ना चाहिए. व्यवसायी को सतर्क रहना होगा,

क्योंकि आपके विरोधी आपको क्षति पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं. खिलाड़ी अपनी दिनचर्या को ठीक रखें, तब ही वो करियर में आगे बढ़ पाएंगे. "सुबह उठते ही अपने जीवन के लक्ष्य के साथ चलना ही एक अच्छी दिनचर्या है."फैमिली की आर्थिक स्थिति को लेकर चिंतित हो सकते हैं, समस्या का समाधान ढूंढने के लिए खुद से प्रयास करने होंगे. सेहत की बात करें तो महिलाएं हार्मोस डिसबैलेंस से उभरे रोग से परेशान हो सकती हैं. 

धनु राशि (Sagittarius)-
ऑफिस के सिलसिले में यदि कोई विशेष कार्य से जाना पड़े तो आनंद के साथ जाना चाहिए. नियोजित व्यक्ति कार्यालय में अपने कार्य से दूसरों को इम्प्रेस करने के लिए समय उपयुक्त है, इस समय अपना पूरा फोकस कार्य को पूरा करने पर लगाए. बिजनसमैन को किसी कार्य के सिलसिले से दूसरे शहर जाना पड़ सकता है, ऐसे में अपना उत्साह बनाए रखें.

व्यवसायी के लिए दिन लाभकारी होगा, आपको मन मुताबिक मुनाफा होने की प्रबल संभावना है. नई पीढ़ी को खुद से पहले दूसरों की जरूरतों का ख्याल रखना होगा. फैमिली के समक्ष अपनी बात रखते है तो आशंका है कि आपकी बातों का परिवार में विरोध हो, इसलिए सचेत रहें राय का पहाड़ बनने में थोड़ा भी समय नहीं लगेगा. सेहत की दृष्टि से स्पॉन्डिलाइटिस से जूझ रहे लोगों के लिए दिक्कत हो सकती है, इसलिए जरूरी एक्सरसाइज अवश्य करें.

मकर राशि( Capricorn)-
प्रीति योग के बनने से कार्यस्थल पर परफॉर्मेंस दूसरों के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगी, इसी तरह आगे भी परफॉर्मेंस देने के लिए खुद को तैयार रखें. नौकरीपेशा व्यक्ति अपने करियर के लिए बेहतर योजना बनाकर समय जीवन व्यतीत करते हैं. साथी और सबसे अच्छे दोस्त का सहयोग प्राप्त होगा. बिजनसमैन को विरोधियों से सतर्क रहना होगा, तो वहीं दूसरी और जिम्मेदारी के साथ काम करने पर सफलता मिलना तय है.

व्यवसायी को स्वच्छता पर विशेष ध्यान देना चाहिए. उत्पाद की गुणवत्ता श्रेष्ठ होने पर ही ग्राहक की संख्या बढ़ेगी. खिलाड़ी मिलने वाले अवसरों को भुनाने के लिए लगन के साथ कार्य करना पड़ेगा . फैमिली में भाई से करियर संबंधित मामलों में सहयोग मिलेगा, इसलिए समय निकालकर उनके साथ करियर पर चर्चा जरूर करें. सेहत को लेकर चिंता मुक्त रहें, पिछली सभी छोटी-मोटी बीमारियों से निजात मिलने की संभावना है.

कुंभ राशि (Aquarius)-
कार्यस्थल पर वर्क लोड ज्यादा बढ़ सकता है, जिसको लेकर आप तनाव में भी आ सकते हैं. नौकरीपेशा व्यक्ति का करियर से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है, आप जो भी प्रयास करेंगे उसमें आपको सफलता हासिल होगी. फॉरेन बिजनसमैन यदि कोई बड़ी डील करने जा रहे हैं तो उसकी पुख्ता तैयारी ज़रूर कर ले, जिससे डील अच्छे से संपन्न हो सके आपके लिए शुभ समय है दोपहर 12.15 से 2.00 बजे के मध्य रहेगा. नई पीढ़ी के यदि मन मुताबिक कुछ कार्य पूर्ण न हो पाए,

तो इसका कतई मतलब नहीं है क्रोध और नकारात्मक बोली से दूसरों को नाराज करे. मन में यदि किसी बात को लेकर दुविधा की स्थिति है तो, इसके लिए छोटों से भी बात कर सकते हैं. कभी-कभी छोटों की भी राय मददगार साबित हो जाती है. जिन लोगों को शुगर और लीवर से संबंधित दिक्कतें हैं, उन्हें अपना खास ध्यान रखना होगा तबीयत नरम होने की आशंका है. नई पीढ़ी के लिए रक्षा क्षेत्र की तैयारी को शुभ सूचना मिल सकती है.

मीन राशि (Pisces)-
ऑफिस में बॉस के बताए गए कार्यों को पहले प्राथमिकता दे, कार्य समय पर पूर्ण न होने से बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं. बिजनसमैन मार्केट में किसी भी बड़े क्लाइंट और कस्टमर्स के साथ विवाद करने से बचें, अन्यथा मार्केट में आपकी छवि खराब हो सकती है. व्यवसायी के वर्तमान समय में सोचे गए कार्य अगर पूर्ण नहीं हो रहे हैं तो,

कुछ समय के लिए रुक जाना ही आपके लिए बेहतर होगा. छात्र को भाग्य का सपोर्ट नहीं मिलेगा. आपको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा लेकिन आप हार न मानें. "जीतने का मज़ा भी तभी आएगा जब लोग आपकी हार का इंतजार करेंगे."फैमिली की जरूरतों को पूरा करते हुए घर के खर्च बढ़ सकते हैं जिसके चलते बचत की रकम में गिरावट आएगी. स्वास्थ्य संबंधित दिक्कतों से यदि परेशान है, तो परेशानी बढ़ने का इंतजार न करें और डॉक्टर से तुरंत संपर्क करें.

Saptahik Rashifal: मेष से मीन राशि वालों का जानें 19 से 25 फरवरी का साप्ताहिक राशिफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

NEET UG 2024: 'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
Ishq Vishq Rebound Screening: शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें की तस्वीरें
शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें 'इश्क विश्क रीबाउंड' स्क्रीनिंग की तस्वीरें
NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
Advertisement
metaverse

वीडियोज

NEET-NET Paper Leak: नेट हो या नीट..छात्रों की मांग पेपर लीक ना हो रिपीट | ABP NewsArvind Kejriwal Gets Bail: अरविंद केजरीवाल को मिली बेल, राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी जमानत | BreakingSuspense: Assam में फिर से बारिश से हाहाकार..दांव पर लगी 2 लाख जिंदगियां | ABP NewsHeatwave Alert: श्मशान में लाशों की कतार..कोरोना के बाद गर्मी से हो रही इतनी मौतें | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
NEET UG 2024: 'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
Ishq Vishq Rebound Screening: शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें की तस्वीरें
शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें 'इश्क विश्क रीबाउंड' स्क्रीनिंग की तस्वीरें
NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
राजस्थान में चिंकारा हिरणों का गोली मारकर किया शिकार, पशु-प्रेमियों में भारी रोष
राजस्थान में चिंकारा हिरणों का गोली मारकर किया शिकार, पशु-प्रेमियों में भारी रोष
Guess Who: जहां पिता करते थे टेबल साफ...स्टार बनने के बाद बेटे ने खरीद डाली तीनों बिल्डिंग, पहचाना?
जहां पिता करते थे टेबल साफ,स्टार बनने के बाद बेटे ने खरीद डाली तीनों बिल्डिंग
90's की 'सोन परी' याद हैं? बच्चों क्या बड़ों में भी था इनका क्रेज, जानें आज कहां हैं और क्या कर रही?
90's की 'सोन परी' याद हैं? जानें आज कहां हैं और क्या कर रहीं?
CM अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद पूरी होगी ये प्रक्रिया, तब जेल से आएंगे बाहर
CM अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद पूरी होगी ये प्रक्रिया, तब जेल से आएंगे बाहर
Embed widget