एक्सप्लोरर

Weekly Tarot Horoscope: वृष, कन्या, मकर राशि वालों को मिल सकती है खुशी, सभी राशियों का टैरो कार्ड से जानें वीकली राशिफल

Weekly Horoscope 11- 17 December 2023: मेष से लेकर मीन राशि के साथ सभी 12 राशियों के लिए आने वाला नया सप्ताह कैसा रहेगा? टैरो कार्ड से वीकली राशिफल (Tarot Card horoscope)

Weekly Tarot Card Rashifal 11- 17 December 2023-आने वाले सप्ताह में मेष राशि वाले बाहर का खाना खाने से बचें और सेहत पर ध्यान दें, मिथुन राशि वाले आर्थिक रूप से स्टेबल स्थिति में होंगे. सभी राशि वालों के लिए कैसा रहेगा आपका वीक आइए जानते हैं इस सप्ताह की टैरो वीकली राशिफल (Saptahik Rashifal)-

मेष राशि (Aries), 21 मार्च- 19 अप्रैल
सप्ताह की शुरुवात में आपके खर्च बढ़े सकते हैं जिसके चलते आप उदास या  संजीदा रह सकते हैं लेकिन सप्ताह का मध्य आपके लिए बहुत सारा काम और व्यस्तताएं लेकर आएगा. आप कुछ नया खोजना चाहेंगे, चीजों को ध्यान से सोचेंगे समझेंगे, शोध जैसी गतिविधियों में मन लगेगा. बशर्ते आप किसी से बहस में न पड़े.  पैसो को लेकर कुछ उलझन में रह सकते हैं सप्ताह का मध्य और अंत आपके लिए वित्तीय रूप से बेहतर साबित होगा. अगर आप जॉब ढूंढ रहे थे तो कोई नया अवसर आपको मिल सकता है जिसके चलते व्यस्तताएं बढ़ी रहेंगी.  बाहर का खाना खाने से बचें और सेहत पर ध्यान दें. एड़ियों, जोड़ो में या हड्डियों में कुछ दर्द रह सकता है लेकिन मध्य और अंत में बेहतर महसूस करेंगे. जरूरी हो तो मेडिकल चेक-अप भी करवा लें. वीकेंड आते-आते आप कुछ नया करना चाहेंगे, मानसिक रूप से किसी फसाव से बहार आने के लिए .

कार्ड : 5 ऑफ़ पेंटकल्स 

वृषभ राशि (Taurus), 20 अप्रैल-20 मई
सप्ताह की शुरुआत मिली-जुली और संतुलित रहेगी. लेकिन सप्ताह के मध्य में परिवार के साथ समय बिता कर ख़ुशी मिलेगी. लम्बी दूरी के यात्रा के योग हैं, कहीं घूमने जा सकेंगे और सप्ताह का अंत होते होते आप घर के कामो में या दफ्तर के कामों में व्यस्त रहना पसंद करेंगे. आप इसी सोच में रहेंगे की ऐसा क्या काम किया जाए की ज्यादा फायदा हो हर तरह की ईर्ष्या से बचें. किसी तरह से आपका ध्यान अर्थ यानी धन की वृद्धि पर ही रहेगा. अपने पार्टनर के साथ घूमने जाएँ और समय बिताएंगे. किसी रूप से आप उन पर इस हफ्ते ज्यादा निर्भर रहेंगे जो कि रिश्ते की सेहत के लिए बहुत अच्छा नहीं रहेगा. शारीरिक सेहत पर और खान पान पर ध्यान देने की जरूरत है. इस हफ्ते आप बच्चों के साथ खेलना उनसे कनेक्शन बनाना पसंद करेंगे, कहीं घूमने भी जा सकेंगे. ये हफ्ता ट्रेडिंग और स्टॉक एक्सचेंज में टेक्टफुली  इन्वेस्ट करने के लिए लाभदायक रहेगा.

कार्ड : जस्टिस 

मिथुन राशि (Gemini), 21 मई-20 जून
इस हफ्ते आप किसी तरह की जानकारी और जागरूकता अर्जित करने के इच्छुक रहेंगे. बहुत सारी बातें हैं आपके पास करने के लिए काम के चलते कई लोगों से मिलना जुलना रहेगा. अपने अतीत पर नज़र डाल कर आप अपने ही पैटर्न रीडिंग या खुद को समझने की कोशिश भी कर सकते है. मन विचलित रहेगा. सरल लोगो के लिए ये कुछ ऐसा है की खान पान पर और सेहत पर ध्यान देंगे. काम को लेकर कुछ नया करना चाहेंगे.  कार्य स्थल पर मतभेद और विवाद हो सकता है जिसके चलते आपको कुछ बदलने की जरूरत पड़ सकती है. नया कैमरा या कोई इलेक्ट्रॉनिक आइटम या नया डिजिटल डिवाइस खरीदने के चक्कर में रह सकते हैं.  सप्ताह ख़त्म होते होते आप आर्थिक रूप से स्टेबल स्थिति में होंगे.  

कार्ड : पेज ऑफ़ स्वोर्ड्स 

कर्क राशि (Cancer),21 जून-22 जुलाई
किसी बात को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है और किसी भय को लेकर जी रहे हैं, लेकिन किसी से कोई बात नहीं कर रहे हैं आप इस हफ्ते इस बात का आंकलन करना जरूरी है की अपने डर से या बुरी किसी आदत से बहार कैसे आये. सप्ताह के अंत में आपको क्लैरिटी और हालातों में कंट्रोल दोनों मिलेगा. आर्थिक रूप से किसी बात को लेकर चिंतित रह सकते हैं. आप आज और इस पल में कुछ कर सकते है तो अच्छी बात है. भाग्य आपके साथ लगातार बना हुआ है. मां की सेहत को  लेकर या अपनी जिंदगी में किसी महिला की सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे.  सप्ताह का मध्य आर्थिक रूप से मदद मिल सकेगी और परिवार के साथ खुश समय व्यतीत करना पसंद करेंगे. एक बात समझनी होगी की भाग्य ज़रूर आपके साथ है लेकिन आपको सप्ताह की शुरुआत में पैसो की बचत करनी जरूरी रहेगी  किसी ख़ास ज़रुरत के लिए या इच्छा पूर्ति के लिए सप्ताह का मध्य और अंत बेहतर है. 

कार्ड : 2  ऑफ़ स्वोर्ड्स   

सिंह राशि (Leo),23 जुलाई-22 अगस्त
इस हफ्ते आप अपने आस पास के माहौल से ही शक्ति बटोरेंगे और किन्ही ख़ास नीतियों पर काम करेंगे. लीगल पेपरवर्क बहुत सा समय लेगा. एक बात आपको समझने की जरूरत है की इंसान दो चीजों से परेशान होता है, एक, उसकी जिंदगी को लेकर उम्मीदें और दो, उतावलापन.  एक बात आपको इस हफ्ते समझनी होगी की भाग्य का साथ आपके साथ बना हुआ है. लेकिन हर व्यक्ति का, जीवन का एक सफर होता है. इच्छाओं की पूर्ति के लिए आप मेहनत करें और सजग रहें. अपने आस पास के माहौल से ही आपको किसी तरह की मदद और ताकत मिलेगी.  अपनी इंट्यूइशन पर विश्वास करें, जो लग रहा है वही सिचुएशन है न की वो जो आप देखना चाहते हैं. इस बात को ध्यान में रख कर आकलन करेंगे तो खुश रहेंगे. इस हफ्ते सेहत अच्छी है , शरीर में छोटे छोटे दर्द रह सकते हैं और डिप्रेशन हफ्ते की शुरुआत में महसूस हो सकता है जो की आपको घर से दूर जाने को मजबूर करेगा. कार्यस्थल पर किसी स्थिति को लेकर आपका आकलन सही साबित होगा इसका ध्यान रखें. आर्थिक रूप से भी इस हफ्ते का मध्य और अंत अच्छा है. छोटे मोटे काम पूरे होंगे. इस हफ्ते आप घर में एक नया पालतू जानवर या कोई पेट् लेकर आ सकते हैं.  

कार्ड : द वर्ल्ड 

कन्या राशि (Virgo),23 अगस्त-22 सितंबर
हफ्ते की शुरुआत में आप कुछ ब्लॉकेजेज़ महसूस करेंगे. किसी कॉम्पीटीशन को लेकर या किसी विवाद और मतभेद को लेकर परेशान रह सकते हैं लेकिन सप्ताह का अंत होते होते आप बेहतर स्थिति में आएंगे. इस पूरा हफ्ता आप में शारीरिक शक्ति रहेगी की अपने काम और इच्छाओं को अंजाम दे सकें. सप्ताह का अंत आर्थिक स्थिति के लिए अच्छा है. शुरुआत में किसी अथॉरिटी फिगर से मदद मिल सकती है लेकिन वीकेंड होते होते वह मददगार व्यक्ति अगले एक हफ्ते के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएगा. काम उतनी तेज़ी से नहीं होंगे जितनी तेज़ी से आप चाहते हैं. लेकिन किश्तों में धीमे धीमे काम हो जायेंगे. परिवार से आर्थिक सहयोग मिले, किसी बीमा पालिसी या इन्वेस्टमेंट से लाभ होगा. नए कामों के लिए यह हफ्ता सही नहीं रहेगा. सेहत के लिए ये हफ्ता बहुत अच्छा है. कोई नया, ऊर्जा से भरा हुआ व्यायाम शुरू करेंगे. चूंकि ऊर्जा बहुत है इसलिए चोट- चपेट से बचें.  

कार्ड : 5 ऑफ़ वांड्स    

तुला राशि (Libra), 23 सितंबर-22 अक्टूबर
किसी आर्थिक नुकसान पर लगातार आपकी नज़र बनी हुई है जिसके चलते आप खुश नहीं रह पा रहे हैं या सहज नहीं रह पा रहे हैं.  हफ्ते के मध्य में आकलन करेंगे, रिसर्च या शोध से जुड़े हुए काम करेंगे या अपना समय किसी बात की तह तक पहुंचने में लगाएंगे.  एक बात आप समझ लें कि भाग्य आपके साथ बना हुआ है. बीते वक्त में कुछ नुक्सान या पैसों का फसाव कही हुआ होगा लेकिन आगे आने वाले समय में स्थितियां अच्छी हैं. वीकेंड होते होते आप फिर से स्थितियों को कंट्रोल कर पाएंगे. इस हफ्ते की शुरुआत में माता पिता बच्चों को लेकर चिंतित रहेंगे.  परिवार में किसी बात को लेकर निराशा या मतभेद भी हो सकता है लेकिन हफ्ता ख़त्म होते होते सिचुएशन ठीक हो जाएगी. इस हफ्ते सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है. 

5 ऑफ़ पेंटकल्स , 4 ऑफ़ स्वोर्ड्स 

वृश्चिक राशि (Scorpio), 23 अक्टूबर-21 नवंबर
किसी बात को लेकर आप असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. किसी बात को लेकर असहज होना नॉर्मल है और हफ्ते का अंत होते होते आप उसका निवारण यानी समस्या का समाधान  भी ढूंढ लेंगे. समस्याओं को लम्बा नहीं खींचना चाहिए इससे पहले की ये आपको नष्ट करे बेहतर है आप इन समस्याओं को नष्ट कर दें. रिश्तो में बात चीत उसी ओर इशारा करती है. जितनी जल्दी क्लैरिटी मिल जाये आप शांत चित हो जाएंगे. किसी बात से अलग होना या स्थिति से दूरी बना पाएंगे. सेहत अच्छी है और आर्थिक रूप से मज़बूत हफ्ता रहेगा. गुस्से से या जल्दबाज़ी से बचने की जरूरत पड़ेगी. अपनी मेहनत को आपने खुद बचाना है. सप्ताह के अंत में आर्थिक लाभ को लेकर कोई यात्रा हो सकती है या यात्रा से लाभ हो सकता है. 

कार्ड : 9 ऑफ़ वांड्स 

धनु राशि (Sagittarius), 22 नवंबर-21 दिसंबर
हफ्ते की शुरुआत में आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे और अलर्ट रहने की जरूरत पड़ेगी.  ये बात समझ लें की आपके काम पर, आपके बर्ताव पर और आप पर किसी की लगातार नज़र बनी हुई है इसलिए काम को लेकर ख़ास ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी. यात्राओं में सावधान रहे हफ्ते की शुरुआत में शरीर में कुछ दर्द बनी रहेगी या चोट लग सकती है. हफ्ते की शुरुआत में किसी बात की जानकारी हासिल करने में मेहनत करेंगे, किसी रिसर्च और मैन्युफैक्चरिंग के काम से फायदा हो सकता है. आर्थिक लाभ के भी योग बने हुए हैं. सेहत को लेकर सजग रहे, शरीर में दर्द कर सकती हैं. हफ्ते के अंत में कार्य क्षेत्र में सफलता हासिल करेंगे लेकिन वो मनचाही नहीं होगी इसलिए कुछ डिसअपोइंट हो सकते हैं आप. दूर देश या विदेश से लाभ की ऊर्जा  बने हुए हैं. 

कार्ड : पेज ऑफ़ स्वोर्ड्स 

मकर राशि (Capricorn), 22 दिसंबर-19 जनवरी
वर्क प्लेस पर लव सिचुएशन बने ऐसी ऊर्जा आपके इर्द गिर्द है. किसी नई रिलेशनशिप के योग बने हुए हैं अपने किसी साथी को अपने दिल की बात बताएंगे जो की सप्ताह के अंत में आपके लिए मसला खड़ा कर सकती है. इसलिए वाणी पर नियंत्रण रखेंगे और अपने मन की बात या कोई  ऐसी बात किसी वर्क फ्रेंड से भी नहीं करेंगे जो की नहीं करनी चाहिए. किसी की और आकर्षित हो सकते हैं. कोई बात बाहर आ सकती है या आपको कोई नई जानकारी मिल सकती है'. इस हफ्ते धन लाभ की स्थिति भी बनी हुई है. अगर आप स्टूडेंट है तो हफ्ते का अंत होते होते आपको पढाई में मेहनत करने की जरूरत रहेगी. आपको रिकग्निशन यानि मन सम्मान, पहचान और क्लैरिटी मिले ऐसी ऊर्जा आपके आस पास दिख रही है. सेहत अच्छी रहेगी, खुद पर ध्यान देंगे और खुद में सुधार करेंगे. 

कार्ड : जजमेंट , ऐस ऑफ़ स्वोर्ड्स 

कुंभ राशि (Aquarius), 20 जनवरी-18 फरवरी
देखें किसी प्रकार की चालबाज़ी और तिकड़म आपके आस पास हो रही है ये तय है. भले ही इस हफ्ते की शुरुआत में आपको पता न लगे अंत तक पता लग ही जाएगी.  छिपा हुआ अपमान और गुप्त योजना इस तरह की ऊर्जा आपके लिए बनी हुई है. हफ्ते की शुरुआत में आर्थिक रूप से नुक्सान हो सकता है.  सेहत पर भी ध्यान देने की जरूरत रहेगी. ये हफ्ता मैडिटेशन करने के लिए और ध्यान देने के लिहाज़ से बहुत अच्छा है.  अगर आप टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में काम कर रहे हैं हफ्ते की शुरुआत अच्छी रहेगी लेकिन अंत होते होते मन कुछ विचलित रहेगा. प्रोडक्ट डेवलपमेंट के लिए अच्छा समय नहीं है, क्योकी उतनी कामयाबी नहीं मिलेगी जितना सोचा था. इस सप्ताह काम टल जाएंगे. जो की अंत होते होते और बिगड़ेगा. धार्मिक कार्यो में मन लगेगा, लेकिन सेहत पर ध्यान लगातार देने की जरूरत रहेगी. 

कार्ड : 7 ऑफ़ स्वोर्ड्स, पेज ऑफ़ कप्स 

मीन राशि (Pisces),19 फरवरी-20 मार्च
हफ्ते की शुरुआत  में काम को लेकर नए अवसर आपको मिल सकते है. इस हफ्ते लम्बी दूरी की यात्रा पर भी जायेंगे. किसी बात और ख्याल को लेकर आप सोचना और उसी से जुड़े काम करना आपको पसंद होगा. अपनी स्किल्स को सुधरेंगे और हफ्ते का अंत होते होते आप घर से जुड़ी किसी बात पर सेलिब्रेट करेंगे या खुश रहेंगे. अपनों के साथ समय बिताये ऐसी ऊर्जा आप के आसपास बनी हुई है. आप कपड़ो से जुडी शॉपिंग कर सकते हैं और खुद का वार्डरॉब अपडेट करना चाहेंगे.  खुद पर ध्यान देंगे. आप बहुत ही पॉजिटिव मूड में रहेंगे हफ्ता भर और सेहत के लिहाज़ से भी यह हफ्ता अच्छा साबीत होगा. बस हफ्ते की शुरुआत कुछ मिली जुली रहेगी काम का बोझ बढ़ा रहेगा. बस गुस्से पर नियंत्रण करना होगा. आर्थिक रूप से ये हफ्ता आपको मज़बूती प्रदान करने वाला है जिसके चलते आप स्टेबल और सिक्योर यानि सुरक्षित महसूस करेंगे.  

कार्ड : 7  ऑफ़ कप्स , 9 ऑफ़ पेंटकल्स 

Mesh Rashifal 2024: नया साल आपके लिए क्या सरप्राइज लेकर आ रहा है, जानें वार्षिक राशिफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Nijjar Killing: कनाडा में हरदीप निज्जर की बरसी से पहले अलर्ट मोड में भारतीय दूतावास, विरोध-प्रदर्शन को लेकर बढ़ाई सुरक्षा
कनाडा में हरदीप निज्जर की बरसी से पहले अलर्ट मोड में भारतीय दूतावास, विरोध-प्रदर्शन को लेकर बढ़ाई सुरक्षा
'ये RSS का काम नहीं...', अयोध्या में बीजेपी की हार पर पहली बार बोले चंपत राय
'ये RSS का काम नहीं...', अयोध्या में बीजेपी की हार पर पहली बार बोले चंपत राय
Father's Day 2024: फादर्स डे पर Sara की पिता Saif Ali Khan के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग, तस्वीरें शेयर कर बोलीं - ‘पार्टनर इन क्राइम’
फादर्स डे पर सारा की पिता सैफ अली खान के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
Advertisement
metaverse

वीडियोज

T20 WC 2024 Super 8 के लिए तैयार है भारतीय टीम, लेकिन आसान नहीं होने वाला आगे का सफर | Sports LIVEAustralia की जीत के बदौलत England ने Super 8 में बनाई जगह, अब इन टीमों से होगा मुकाबला | Sports LIVESandeep Chaudhary: NEET परीक्षा में घोटाले के सबूत सामने आने के बाद भड़क गए संदीप चौधरी | NTAशिवराज सिंह चौहान को क्यों नहीं मिला CM का पद? Dharma Live

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Nijjar Killing: कनाडा में हरदीप निज्जर की बरसी से पहले अलर्ट मोड में भारतीय दूतावास, विरोध-प्रदर्शन को लेकर बढ़ाई सुरक्षा
कनाडा में हरदीप निज्जर की बरसी से पहले अलर्ट मोड में भारतीय दूतावास, विरोध-प्रदर्शन को लेकर बढ़ाई सुरक्षा
'ये RSS का काम नहीं...', अयोध्या में बीजेपी की हार पर पहली बार बोले चंपत राय
'ये RSS का काम नहीं...', अयोध्या में बीजेपी की हार पर पहली बार बोले चंपत राय
Father's Day 2024: फादर्स डे पर Sara की पिता Saif Ali Khan के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग, तस्वीरें शेयर कर बोलीं - ‘पार्टनर इन क्राइम’
फादर्स डे पर सारा की पिता सैफ अली खान के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
Saudi Arabia Hajj: सऊदी अरब में गर्मी बनी काल! हीट स्ट्रोक से 19 हज यात्रियों की मौत
सऊदी अरब में गर्मी बनी काल! हीट स्ट्रोक से 19 हज यात्रियों की मौत
रेलयात्रा में होगी आसानी, इस साल ट्रैक पर दौड़ सकती हैं 50 अमृत भारत ट्रेनें
रेलयात्रा में होगी आसानी, इस साल ट्रैक पर दौड़ सकती हैं 50 अमृत भारत ट्रेनें   
खाने के बाद सौंफ खाने के फायदे या नुकसान? जान लें जवाब
खाने के बाद सौंफ खाने के फायदे या नुकसान? जान लें जवाब
Bakrid 2024: बकरीद पर कुर्बानी के लिए कितनी हो बकरे की उम्र, जानिए फर्ज-ए-कुर्बानी के नियम
बकरीद पर कुर्बानी के लिए कितनी हो बकरे की उम्र, जानिए फर्ज-ए-कुर्बानी के नियम
Embed widget