एक्सप्लोरर

Weekly Horoscope: मेष, मिथुन, धनु और मकर राशि वाले सावधान रहें, सभी राशियों का जानें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope, 14 December to 20 December 2020: राशिफल की दृष्टि से नया सप्ताह सभी राशियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है. सूर्य ग्रहण से सप्ताह की शुरुआत हो रही है. इस सप्ताह सूर्य और बुध का राशि परिवर्तन होने जा रहा है. जो सभी राशियों को प्रभावित करने जा रहा है.

Horoscope In Hindi: पंचांग के अनुसार 14 दिसंबर से नए सप्ताह की शुरूआत हो रही है. इस दिन मार्गशीर्ष मास की कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि है. इस दिन सूर्य ग्रहण लग रहा है. इस सप्ताह दो प्रमुख ग्रहों का राशि परिवर्तन हो रहा है. सूर्य और बुध ग्रह का परिवर्तन हो रहा है. ये सप्ताह ग्रहों की चाल के मुताबिक सभी राशियों के लिए विशेष है. आइए जानते हैं विकली राशिफल.

मेष- इस सप्ताह खर्च और ख़रीददारी दोनों करते समय समझदारी दिखाए, यदि बड़ी खरीद का इंतजार कर रहे हैं तो 15 के बाद फाइनल कर सकते हैं. कार्यस्थल पर टीम की अगुवाई कर रहे हैं तो अधीनस्थों पर गुस्सा करने से बचें. उन्हें प्रसन्नता और उत्साह से काम करने को प्रोत्साहित करें. बड़े कारोबारी साझेदार पर भरोसा बढ़ाएं और कार्य योजनाओं को लेकर रणनीति के आधार पर निश्चिंतता जताएं. युवा को काम की कठिन चुनौतियों में भी सफलता मिलने के आसार हैं. 16 तारीख के बाद से पुराने रोग बढ़ेगें, इस बीच लापरवाही न करें. गरीब महिला को मीठी चीजों का दान करें, उसमें शक्कर भी हो सकती है. विवाह संबंधित योग बन रहें हैं. दाम्पत्य सम्बन्धों में मधुरता रखें.

वृष- इस पूरे सप्ताह उत्साह और गर्मजोशी से जिम्मेदारियां संभालने के लिए खुद को तैयार रखें. ऑफिस की चुनौतियां के लिए ठोस प्लानिंग करें, सफलता निश्चित रूप से मिलेगी. 15 तारीख के बाद से शोध कार्यों से जुड़े लोगों को लाभ मिलने की उम्मीद है. व्यापारी वर्ग 18 तारीख तक कारोबार के तरीके में सकारात्मक बदलाव के लिए मंथन कर लें. युवा विद्यार्थी अगर उच्च शिक्षा या नौकरी के लिए बाहर जाने की कोशिश कर रहे हैं तो जल्द अच्छी खबर मिल सकती है. 17 दिसंबर के बाद से स्वास्थ्य संबंधित मामलों में सजग रहें, मानसिक तनाव लेकर सेहत में गिरावट रहेगी. परिवार में सभी के साथ स्नेह और प्रेम से पेश आएं. घर के छोटे बच्चों को उपहार दें.

 मिथुन- इस सप्ताह अपनी विश्वसनीयता बढ़ाने का प्रयास करें. बहुत जरूरी होगा कि आप दूसरों के भरोसे को बनाए रखें. 17 तारीख तक आपकी छोटी सी गलती, रिश्ते की डोर को कमजोर कर सकती है. ऑफिस में जिम्मेदारीयां बढ़ सकती है, लेकिन दूसरे सहकर्मियों का भी सहयोग मिलेगा. पैतृक कारोबार कर रहे हैं तो थोड़ी सजगता से काम करें. थोक कारोबारियों को अच्छा मुनाफा होगा, लेकिन लापरवाही हुई तो बड़े नुकसान भी हो सकते हैं. विद्यार्थियों को रिवीजन की शुरुआत कर देनी चाहिए. 15 दिसम्बर के बाद से ग्रहों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. एसिडिटी परेशान कर सकती है, हल्का और जल्द पचने वाले भोजन को महत्व दें. पार्टनर के साथ सहयोग और विश्वास की कमी रह सकती है.

 कर्क- इस सप्ताह रफ्तार में दौड़ने के लिए तैयार रहें. कामकाज के बोझ से मानसिक तनाव रहेगा. 20 तारीख के बाद से ऑफिशियल यात्रा लाभकारी सिद्ध होगी. ऑफिस में प्रतिद्वंदी सक्रिय रहेंगे. नौकरी में बदलाव का बिल्कुल सही समय है. बीमा कंपनी में नौकरी करने वालों को टारगेट पूरा करने पर ध्यान बढ़ाना होगा. इंपोर्ट एक्सपोर्ट के बिजनेस में लाभ मिलेगा. व्यापारी वर्ग को अनुभव वाले क्षेत्र में निवेश बढ़ाकर अच्छा मुनाफा लेने का यही वक्त है. कुछ ग्राहकों से कहासुनी की आशंका है. व्यवहार संयमित रखना जरूरी होगा. युवा वर्ग संगति पर ध्यान दें. पेट की दिक्कत परेशान कर सकती है. लग्जरी वस्तुओं को खरीदने के मौके बनेंगे. किसी से दिल की बात बताने का समय उपयुक्त है.

सिंह- इस सप्ताह गुण और दोष का आकलन करते हुए फैसले लें. 17 दिसम्बर के बाद से कला, फैशन डिजाइननिंग से जुड़े करियर में नए अवसर मिलेंगे. नौकरी के सिलसिले में बाहर जाना पड़ेगा. आईटी सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है. तेल के कारोबारी सावधानी बरतें, नुकसान की आशंका है. सेहत को लेकर अलर्ट रहना होगा. कोलेस्ट्रॉल को नियंत्रित रखें, काम के साथ हेल्थ पर भी ध्यान दें. घरेलू महिलाओं का आर्थिक पक्ष मजबूत रहने वाला है. लेन-देन के मामलों में मित्र और वरिष्ठों से सार्थक सहयोग मिलेगा. परिवार के साथ विदेश यात्रा की संभावना बनती नजर आ रही है. छोटों से शुभ सूचना मिलने की उम्मीद है. 17 के बाद से घरेलू समस्याएं दूर होगी.

कन्या- इस सप्ताह मन में भटकाव अधिक रहेगा. निर्णय लेते समय सजग रहें, क्योंकि स्थितियां अनुकूल नहीं हैं. 18 तक जल्दबाजी में बड़ा कदम उठाने से बचें. विचलित मन और चिंता का वक्त चूक करा सकता है. ऑफिस में वरिष्ठों के आदेशों की अनदेखी भारी पड़ेगी. व्यस्तता के बावजूद बॉस का दिया काम पहले और बेहतर ढंग से निपटाएं. व्यापारी वर्ग कामकाज में अनियमितता या कानून से उलट गतिविधियों को लेकर सजग रहें. पार्टनर और कर्मचारिओं को भी अलर्ट रखें, अन्यथा भारी नुकसान की आशंका है. स्वास्थ्य के मामले में भी सावधानी रखें. ऊंचाई वाली जगहों से गिरकर घायल हो सकते हैं. माता-पिता की जरूरत पूरी करें. 15 के बाद से पारिवारिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा.

तुला- इस सप्ताह खुद को गंभीर मुद्दे पर अनायास चिंतित रखने के बजाय सकारात्मक रहें. व्यर्थ की बातों को लेकर मंथन करना परेशान कर सकता है. जो लोग प्रबंधन की नौकरी से जुड़े हैं, उन्हें अच्छी प्रगति हासिल होगी. टीम को अच्छी सलाह और मार्गदर्शन दे सकेंगे. कारोबार में अगर नुकसान हो रहा है तो उसे दुरुस्त करने के लिए प्लानिंग करें. 20 से कारोबार में बढ़ोत्तरी होगी. युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में थोड़ी मेहनत करनी होगी. विद्यार्थियों भी पढ़ाई में ध्यान दें. शारीरिक कमजोरी दिक्कत कर सकती है. दांतो से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. परिवार में अनुष्ठान कराने के लिए सप्ताह उपयुक्त है. 15 के बाद पिता की उन्नति होगी. सहयोगियों से प्रेम और स्नेह बना रहेगा.

वृश्चिक- इस सप्ताह भविष्य को लेकर बड़ी कार्य योजनाएं बनेगी. आपको रुचि से अधिक संस्थान की जरूरत के हिसाब से काम करना चाहिए. बॉस की नजर काम और उसकी गुणवत्ता पर है. ऑफिस में महिला सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा. जो लोग प्रमोशन की राह देख रहे थे उनको 17 के बाद से शुभ सूचना मिल सकती है. टेलीकम्युनिकेशन का बिजनेस करने वाले अच्छा लाभ कमाएंगे. खुदरा कारोबारियों को खास मुनाफा नहीं मिलेगा, कोई नया काम करने की सोच रहे हैं तो प्लानिंग बेहतर ढंग से करें. स्वास्थ्य में मौसम का बदलाव नुकसानदेह होगा. सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस के मरीजों को दर्द की शिकायत रहेगी. सामाजिक जीवन में स्थितियां अनुकूल रहेंगी. विवाह योग्य कन्याओं का विवाह तय हो सकता है.

धनु- इस सप्ताह व्यक्तित्व को उभारने का प्रयास शुरू कर देना चाहिए. सामाजिक कार्यों में भागीदारी बढ़ाएं. 15 तारीख तक पेंडिंग कार्यों की लिस्ट कम लें. 18 दिसंबर से प्रतिद्वंदियों को धूल चटाने में सफल रहेंगे. व्यावसायिक कामकाज में दक्षता दिखानी होगी. दिमाग में आ रहे नए-नए आइडिया पर दृढ़ता से किया गया काम सफलता दिलाएगा. 20 दिसम्बर के बाद दिमाग तेज होगा, इसलिए युवा और विद्यार्थियों को मोबाइल और टी.वी में समय नहीं बर्बाद करना है. यह भी ध्यान रखना होगा की किसी सूरत में लक्ष्य से नहीं भटकना है. शरीर में कैल्शियम की कमी से दिक्कत आ सकती है, खान-पान में कैल्शियमयुक्त चीजें अधिक खाएं. परिवार में किसी का जन्मदिन है तो उन्हें उपहार अवश्य दें.

मकर- इस सप्ताह विशेष तौर पर संयमित और अफवाहों से दूर रहें. कार्यस्थल में जिम्मेदारी से भागने का प्रयास छवि खराब कर देगा. अचानक यात्रा का योग बन सकता है, जो कष्टकारी रहने के आसार हैं. ऑफिस में काम करते समय होने वाली गलतियों पर निगाह रखनी चाहिए. टीम की योग्यता बढ़ाने के लिए प्लानिंग करें. रेडिमेड कपड़ों के व्यापारियों को नुकसान हो सकता है. 17 दिसम्बर के बाद से इंपोर्ट-एक्सपोर्ट के व्यापारियों को अच्छा मुनाफा होगा. युवा मनपसंद क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा के लिए अपडेट रहें. विद्यार्थी कंफ्यूजन वाले विषयों का रीविजन बढ़ाएं. नींद न पूरी होने की वजह से स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है. जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रखें. घरेलू अनावश्यक खरीददारी करना ठीक नहीं है.

कुम्भ- इस सप्ताह भविष्य की कार्ययोजनाओं की प्लानिंग करें. पुराने निवेशों के चलते लाभ मिल सकता है. विश्वसनीय लोगों से निराशा हाथ लगेगी. ग्रहों की स्थितियां समझते हुए बहुत सोच समझकर फैसले करने होंगे. नौकरी से जुड़ा कोई भी काम हाथ में है तो उसे किसी कीमत पर न छोड़ें. 17 दिसंबर तक बॉस के साथ तालमेल बना कर चलें. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छा मौका मिलेगा. 18 दिसंबर से अन्य व्यापारियों को मुनाफा होगा. ग्राहकों के लेन-देन से फायदा होगा. युवा वर्ग तकनीकी से खुद को जोड़े. साहित्य की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों को अच्छे मौके मिलेंगे. मौसम में हो रहे बदलाव की वजह से सेहत में गिरावट रहेगी. घर में धार्मिक कार्यक्रम की रूपरेखा बनेगी.

मीन- इस सप्ताह स्वयं को अपडेट करने के लिए कोर्स कर सकते हैं. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल है. ऑफिस में भी सहयोगियों से भरपूर सहयोग मिलेगा. 15 तारीख के बाद से चल रही करियर की समस्या दूर होगी. कोई प्रोजेक्ट लंबे समय से अटका है, तो इस संबंध में बात आगे बढ़ सकती है. व्यापारियों को रुका धन प्राप्त होगा. युवा वर्ग समय का सदुपयोग करना सीखें. काम का बोझ तनाव और सिर दर्द दे सकता है. अगर लंबे समय तक पीड़ा हो रही है तो डॉक्टर से संपर्क करें. इस सप्ताह उच्च रक्त चाप के रोगियों को क्रोध से बचकर रहना होगा. सदस्यों पर वजह से क्रोध न करें, छोटी गलतियों को भी माफ करें.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

India-Canada Row: कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर इंडियन्स, हिंदुओं के लिए खतरनाक होता जा रहा ट्रूडो का देश
कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर इंडियन्स, हिंदुओं के लिए खतरनाक होता जा रहा ट्रूडो का देश
Lok Sabha Elections: थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Muslim OBC Reservation: आरक्षण पर घमासान..मोदी-योगी और मुसलमान | CM Yogi | Loksabha Election 2024Crime News: सोनीपत में ट्रिपल मर्डर का 'शैतान' !, भाई, भाभी और भतीजे का मर्डर | सनसनीशकील पर सस्पेंस...कौन था वो हिटमैन ?, सोशल मीडिया के दावों की पड़ताल | ABP NewsSwati Maliwal Case: मालीवाल केस में चश्मदीद और नार्को टेस्ट, Kejriwal के ड्राइंग रूम में क्या हुआ ?

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
India-Canada Row: कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर इंडियन्स, हिंदुओं के लिए खतरनाक होता जा रहा ट्रूडो का देश
कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर इंडियन्स, हिंदुओं के लिए खतरनाक होता जा रहा ट्रूडो का देश
Lok Sabha Elections: थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
थम गया छठे चरण का चुनाव प्रचार, मेनका, संबित पात्रा और धर्मेंद्र प्रधान की साख का अब 25 मई को होगा इम्तिहान
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
राजस्थान में लू लगने से पांच लोगों की मौत, बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंचा, कई जिलों में रेड अलर्ट
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
शिवराज सिंह चौहान के बेटे कुणाल की हुई सगाई, आप भी देखें दुल्हन की तस्वीरें
Lok Sabha Elections 2024: सुबह हनुमान मंदिर गए तो शाम को इफ्तार देना होगा... जानें प्रधानमंत्री मोदी ने क्यों कही ये बात
सुबह हनुमान मंदिर गए तो शाम को इफ्तार देना होगा... जानें प्रधानमंत्री मोदी ने क्यों कही ये बात
70 साल की उम्र में बुजुर्ग ने की शादी, अब लुटेरी दुल्हन जेवरात लेकर हुई फरार
70 साल की उम्र में बुजुर्ग ने की शादी, अब लुटेरी दुल्हन जेवरात लेकर हुई फरार
'भाई जी! सब ठीक हो गया, लेकिन...', CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सुनाया विधायकों की क्रॉस वोटिंग का किस्सा
'भाई जी! सब ठीक हो गया, लेकिन...', CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सुनाया विधायकों की क्रॉस वोटिंग का किस्सा
The Family Man 3 OTT Updates: 'फैमिली मैन 3' में नहीं नजर आएगा ये दमदार एक्टर, खुद किया इसपर बड़ा खुलासा
'फैमिली मैन 3' में नहीं नजर आएगा ये दमदार एक्टर, खुद किया इसपर बड़ा खुलासा
Embed widget