एक्सप्लोरर

राशिफल 13 फरवरी: इन 5 राशियों को उठानी पड़ सकती है बड़ी परेशानी, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today in Hindi: आज का राशिफल मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क समेत सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण है. आज कुछ राशियों को हानि हो सकती है. इसलिए विशेष सावधानी बरतनी चाहिए.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज माघ मास की शुक्ल पक्ष की द्वितीय तिथि है. चंद्रमा आज कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं जहां पर आत्मा के कारण सूर्य देव विराजमान है. आज का दिन कुछ राशियों के लिए लाभ के अवसर लेकर आ रहा है. सभी 12 राशियों का आइए जानते हैं आज का राशिफल.

राशिफल (Horoscope Today)

मेष- आज से छोटा ही सही लेकिन निवेश की तैयारी अब शुरू करने का समय आ गया है. सकारात्मक विचारों के साथ अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए पूरे परिश्रम से प्रयास करें अन्यथा प्रतिद्वंद्वी आपको काफी पीछे छोड़ सकते हैं. सेल्स से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ रहेगा. अनाज के व्यापारियों का कारोबार थोड़ा धीमा रह सकता है, लेकिन निराश ना हों, जल्द परिस्थितियां आपके अनुकूल होने वाली हैं. यात्रा के दौरान सुरक्षा का बेहद ख्याल रखें. मेडिकल खर्च बढ़ने की आशंका है. अपनों के साथ कोई पुराना विवाद है तो उसे सुलझाने का अवसर मिलेगा. जिद करने के बजाय मामलों के निपटारे पर फोकस करें.

वृष- आज के दिन अपने किसी नजदीकी व्यक्ति पर शंका करना भविष्य में आपके लिए पछतावे का कारण बन सकती है, इसलिए धैर्य रखें और परिस्थितियों का आकलन करके ही निर्णय लें. कोई जरूरतमंद व्यक्ति दिखे तो अपनी क्षमता के अनुसार उसकी मदद जरूर करें. कार्यस्थल पर बढ़ रही जिम्मेदारियों से चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. नए पार्टनर के साथ व्यापारिक योजनाएं बनेंगी. अभिभावकों को इस पर कड़ी निगाह रखनी होगी. शुगर पेशेंट शारीरिक कमजोरी का सामना करेंगे, लेकिन दूसरे रोगों के मरीजों को राहत मिलने के आसार हैं. जीवनसाथी की भावनाओं का अनादर न करें, उनके साथ हमेशा सम्मान और स्नेह के साथ पेश आएं.

मिथुन- आज का दिन भी आपके लिए कल जैसा ही व्यतीत हो सकता है. कार्यस्थल पर सौंपी गई जिम्मेदारियां समय रहते पूरा करने का प्रयास करें. महत्वपूर्ण कार्यों को कल के लिए टालना ठीक नहीं. मीडिया से जुड़े लोगों को सजग रहने की जरूरत है. कुटीर उद्योग शुरू करने की प्लानिंग कर रहे लोगों का कारोबार जल्द जम सकता है, पूरी गंभीरता से प्रयास करें. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य है. सेहत को देखते हुए देर रात तक जागना ठीक नहीं, इसलिए अपनी दिनचर्या को लेकर सजगता बरतें. आपका चिड़चिड़ा स्वभाव घर की शांति भंग कर सकता है, इसलिए विनम्र और धैर्य धारण करके दिन बिताएं.

शनि वक्री 2021: न्याय के देवता शनि कब हो रहे हैं वक्री? जानें शुभ-अशुभ फल

कर्क- आज लोगों के साथ मेलजोल बढ़ाते हुए नए संपर्क स्थापित करें. आज कुछ बर्हिमुखी बनने की जरूरत है. सरकारी कामकाज बनते नजर आ रहे हैं. बॉस आपके कार्यों से प्रसन्न होंगे और प्रमोशन की बात भी चल सकती है. कारोबारी बड़े पैसे के लेनदेन में चूक कर सकते हैं, इसलिए बहुत सोच समझकर निर्णय करें. युवाओं को प्लानिंग के मुताबिक ही काम करना चाहिए. अचानक बदलाव से नुकसान हो सकता है. बदल रहे मौसम को देखते हुए सर्दी-जुकाम होने की आशंका है. बुजुर्गों और बच्चों का खास ध्यान रखें. घर के बड़े लोगों के साथ कुछ समय व्यतीत करें, उनकी जरूरत का सामान भी यथासंभव उपलब्ध कराएं.

सिंह- आज के दिन धार्मिक यात्राओं का योग बनता दिख रहा है, यदि ऐसा मौका मिल तो अवश्य जाएं. कार्यस्थल पर समय का पूरा ध्यान रखें और नियम कानूनों का पालन करते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करें. कारोबारियों को अपने ग्राहकों की पसंद और नापसंद का गंभीरता से ख्याल रखना चाहिए. युवा वर्ग को माता-पिता की बातों का पालन करना चाहिए. हेल्थ में गंभीर रोगों से पीड़ित लोगों को नियमित तौर पर दवा का सेवन करना नहीं भूलना है, अन्यथा अचानक तबीयत बिगड़ सकती है. घर में अपनी वाणी को बेहद संतुलित रखें, आपकी बातें किसी को बुरी लग सकती हैं. परिवार में मनमुटाव न बढ़ने दें.

कन्या- आज के दिन काम बड़ा हो या छोटा पूरी सजगता के साथ उसे पूरा करें. ऑनलाइन काम कर रहे हैं तो डाटा सिक्योरिटी को लेकर बहुत सतर्कता बरतें, है किसी भी प्रकार की लापरवाही आपके लिए गंभीर परेशानी खड़ी कर सकता है. सिक्योरिटी में सेंध भी लगा सकती है. कपड़ों के कारोबारियों के लिए अच्छा है, बढ़िया मुनाफा मिलेगा. युवाओं को परीक्षा में सफलता मिलेगी, समय व्यर्थ गंवाने से नुकसान हो सकता है. सेहत को लेकर खानपान बिगड़ने से पेट खराब हो सकता है. जलन और एसिडिटी परेशान करेंगे. घरेलू खर्च आज बढ़ते नजर आ रहे हैं. अचानक जरूरत के सामान की खरीदारी से बजट गड़बड़ा सकता है.

Hanuman Ji : रावण ने हनुमान को पकड़ने के लिए जब अक्षय कुमार को भेजा, फिर जो हुआ उसे जानकार आप भी रह जाएंगे हैरान

तुला- आज आपकी कठोर मेहनत का परिणाम मिलने वाला है. भविष्य के लिए नई प्लानिंग करने का समय आ चुका है. इलेक्ट्रॉनिक सामान की ख़रीददारी के लिए दिन उपयुक्त है. ऑफिशियल लक्ष्य तक पहुंचने के लिए समय का विशेष ध्यान रखें. कारोबारियों के लिए नुकसान की आशंकाएं हैं. युवाओं को नॉलेज को बढ़ाने के लिए प्लानिंग करनी होगी. विद्यार्थी परीक्षाओं को देखते हुए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दें. नसों में खिंचाव और मांसपेशियों में दर्द उठ सकता है. परेशानी लंबे समय से बनी हुई है तो डॉक्टर की सलाह लेना जरूरी रहेगा. परिवार में विवाह योग्य लोगों का रिश्ता तय हो सकता है.

वृश्चिक- आज के दिन अपने सभी पेंडिंग कार्यों को पूरा कर लें अन्यथा वर्क लोड आप का प्रदर्शन खराब कर देगा. विदेशी कंपनी में नौकरी करने वालों को परेशानी उठानी पड़ सकती है. विकल्पों की ओर भी निगाह रखें. कॉस्मेटिक का कारोबार करने वालों के लिए दिन शुभ रहेगा. ग्राहकों की पसंद और नापसंद पर विशेष ध्यान दें. विद्यार्थी पढ़ाई के अलावा एक्टिविटी क्लास भी ज्वाइन कर अपनी योग्यता को बढ़ाने का प्रयास करें. जो पहले से बीमार हैं या अस्पताल में भर्ती है उन्हें राहत मिलेगी. अपनों की मदद से आर्थिक समस्याओं का समाधान खोज पाएंगे. खुद को सक्रिय रखते हुए परिवार के साथ सहयोग बनाए रखें.

धनु- आज का दिन सभी के साथ संबंध मधुर रहेंगे. इसका फायदा आपको निकट भविष्य में मिलेगा. खर्च को लेकर थोड़ा सतर्क रहें. फिजूलखर्ची से अपना बजट खराब ना करें. ऑफिस में आज असंतोष का वातावरण आपके लिए तनाव भरा हो सकता है. धैर्य के साथ परिस्थितियों का सामना करें. इंपोर्ट और एक्सपोर्ट करने वाले व्यापाकरी को परेशानी उठानी पड़ सकती है. माल फंसने से कानूनी कार्रवाई की चपेट में भी आ सकते हैं. कला में रुचि रखने वाले युवाओं को प्रदर्शन का बेहतर अवसर मिलेगा. हेल्थ में खानपान में लापरवाही हो सकती है. इससे सेहत अचानक बिगड़ सकती है. परिवार के साथ आनंद भरा दिन बीतेगा.

Holi 2021 Date: होली कब है? इस बार होली पर बन रहा है विशेष योग

मकर- आज के दिन मानसिक शांति बनाए रखना पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. मन में उथलपुथल रहने से आपका प्रदर्शन खराब हो सकता है, फिर भी मन नहीं लग रहा है तो भगवत् भजन लाभकारी रहेगा. कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ कंपटीशन बनेगा. इससे आपके प्रदर्शन में निखार आएगा. कार्यों को पूरा करने के लिए कुछ परेशानियां सामने आ सकती हैं, लेकिन अपनी क्षमता और योग्यता के बल पर आप समाधान कर पाएंगे. पेट और गैस संबंधी समस्याएं परेशान कर सकती हैं. ध्यान रखें क्रोध में आकर किसी को भला बुरा बोलने से बचना होगा. सामाजिक छवि और परिवार में सभी के साथ सहयोगात्मक रवैया अपनाने से ही सम्मान मिलेगा.

कुम्भ- आज के दिन दूसरों की अनचाही मदद करने से बचने का प्रयास करें. मन में नौकरी छोड़ने का विचार भी आ सकता है. धैर्य के साथ परिस्थितियों का आकलन करके ही निर्णय लेना ठीक रहेगा. फाइनेंस से जुड़ा काम करने वाले लोग परेशान नजर आएंगे. थोड़ा धैर्य रखने की जरूरत है. युवाओं को अपनी संगति पर ध्यान देना चाहिए अन्यथा परिणाम घातक हो सकते हैं. मोबाइल और टीवी का अधिक प्रयोग मानसिक तनाव का कारण बन सकता है, इससे समयबद्ध तरीके से दूरी बनाएं. अपनों की बातें आघात पहुंचा सकती हैं, इसलिए विवादित मुद्दों पर टैक्स में आकर कोई बात न कहें.

मीन- आज के दिन जब तक किसी भी मामले की पूरी जानकारी ना हो उसमें किसी का भी पक्ष न लें, इससे आपकी सामाजिक छवि को चोट पहुंचेगी. पदोन्नति की भी पूर्ण संभावनाएं बन रही है. व्यापारी बड़े पैसे के लेनदेन में गलती कर सकते हैं, इसलिए वरिष्ठ लोगों की मौजूदगी लाभकारी होगी. स्टॉक मार्केट में पैसा लगाने वाले सावधान रहें. युवाओं के लिए दिन सफलता भरा रहेगा. एलर्जी और इन्फेक्शन होने की आशंका है. बुजुर्गों और बच्चों को भी लापरवाही नहीं बरतने के लिए सचेत करते रहें. आसपास के लोगों से व्यर्थ की बातों पर विवाद हो सकता है, इसलिए मामूली बातों को इग्नोर करना ही सही रहेगा.

Aaj Ka Panchang 13 February: आज माघ शुक्ल की द्वितीया तिथि है, जानें शुभ मुहूर्त और राहु काल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Sabha Election 2024: 'जो कश्मीर-बिहार में होता था, अब बंगाल में होता है', अग्निमित्र पॉल का CM ममता बनर्जी पर बड़ा आरोप
'जो कश्मीर-बिहार में होता था, अब बंगाल में होता है', अग्निमित्र पॉल का CM ममता बनर्जी पर बड़ा आरोप
Exclusive: 'मुसलमानों पर लादा जा रहा UCC', पहले चरण की वोटिंग के बीच ऐसा क्यों बोले मौलाना मदनी? जानें
Exclusive: 'मुसलमानों पर लादा जा रहा UCC', पहले चरण की वोटिंग के बीच ऐसा क्यों बोले मौलाना मदनी?
LSD 2 Box Office Day 1: पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर फुस्स हुई 'एलएसडी 2', प्रचार की अलग स्ट्रैटजी भी फेल होती दिख रही
पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर फुस्स हुई एकता कपूर की फिल्म 'एलएसडी 2'
दिल की बीमारी में ज्यादा मीठा खाना हो सकता है नुकसानदायक? जानिए हेल्थ एक्सपर्ट की राय...
दिल की बीमारी में ज्यादा मीठा खाना हो सकता है नुकसानदायक? जानिए हेल्थ एक्सपर्ट की राय...
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Phase 1 Voting Update: बीजेपी-कांग्रेस प्रवक्ता किस बात पर भिड़ गए ? | Elections 2024Phase 1 Voting Update: मतदान का अंतिम चरण, यूपी की 3 सीटों पर मतदान केंद्र में भीड़ | Elections 2024Loksabha Election 1st phase Voting: पश्चिम बंगाल में अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ पाएगी BJP ? | BreakingFun Conversation with Tehelka Prank, Sunny Arya & Deepika Arya, Bigg Boss, ENT LIVE

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Sabha Election 2024: 'जो कश्मीर-बिहार में होता था, अब बंगाल में होता है', अग्निमित्र पॉल का CM ममता बनर्जी पर बड़ा आरोप
'जो कश्मीर-बिहार में होता था, अब बंगाल में होता है', अग्निमित्र पॉल का CM ममता बनर्जी पर बड़ा आरोप
Exclusive: 'मुसलमानों पर लादा जा रहा UCC', पहले चरण की वोटिंग के बीच ऐसा क्यों बोले मौलाना मदनी? जानें
Exclusive: 'मुसलमानों पर लादा जा रहा UCC', पहले चरण की वोटिंग के बीच ऐसा क्यों बोले मौलाना मदनी?
LSD 2 Box Office Day 1: पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर फुस्स हुई 'एलएसडी 2', प्रचार की अलग स्ट्रैटजी भी फेल होती दिख रही
पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर फुस्स हुई एकता कपूर की फिल्म 'एलएसडी 2'
दिल की बीमारी में ज्यादा मीठा खाना हो सकता है नुकसानदायक? जानिए हेल्थ एक्सपर्ट की राय...
दिल की बीमारी में ज्यादा मीठा खाना हो सकता है नुकसानदायक? जानिए हेल्थ एक्सपर्ट की राय...
'CM केजरीवाल नवरात्र में अंडा नहीं खाते', आतिशी बोलीं- डाइट चार्ट बदला गया
'CM केजरीवाल नवरात्र में अंडा नहीं खाते', आतिशी का BJP पर पलटवार
Maharashtra LS Election: अजित पवार गुट के नेता छगन भुजबल का बड़ा ऐलान, शिंदे गुट के लिए राहत?
अजित पवार गुट के छगन भुजबल का बड़ा ऐलान, शिंदे गुट के लिए राहत?
गर्मी में बरते कुछ खास सावधानी, नहीं तो हो जाएंगे ब्रेन स्ट्रोक का शिकार...ऐसे करें बचाव
गर्मी में बरते कुछ खास सावधानी, नहीं तो हो जाएंगे ब्रेन स्ट्रोक का शिकार...ऐसे करें बचाव
Ajit Isaac: कौन हैं अजीत ईसाक, जिन्होंने अपने नाम कर ली बेंगलुरु की सबसे महंगी प्रॉपर्टी  
कौन हैं अजीत ईसाक, जिन्होंने अपने नाम कर ली बेंगलुरु की सबसे महंगी प्रॉपर्टी  
Embed widget