एक्सप्लोरर

August Masik Rashifal 2023: अगस्त में किन लोगों को होगा लाभ, किन्हें नुकसान? जानें मासिक राशिफल

August Horoscope 2023: अगस्त का महीना कई राशियों के लिए अच्छा रहने वाला है. कुछ जातकों को इस महीने सावधानी बरतनी होगी. जानते हैं अगस्त महीने का मासिक राशिफल.

August Monthly Rashifal 2023: जल्द ही अगस्त महीने की शुरुआत हो जाएगी. ग्रह-नक्षत्रों के अनुसार आने वाला महीना कई लोगों के लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है. यह महीना कई राशियों के लिए शुभ परिणाम लाया है तो वहीं कुछ जातकों को इस महीने विशेष सावधानी बरतनी होगी. जानते हैं सभी राशियों का मासिक राशिफल.

मेष राशि (Aries)

यह महीना मेष राशि के जातकों के लिए खुशी भरे पल लेकर आने वाला है. आपकी लव लाइफ बहुत इंप्रूव होगी. लव लाइफ में रोमांस बढ़ेगा. आप अपने लवर के साथ लंबी लंबी ट्रैवलिंग करेंगे और उनके साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करेंगे. इससे आपका रिश्ता मैच्योर होगा. गृहस्थ जीवन बिता रहे जातकों के लिए इस महीने कुछ तनाव के पल आएंगे, जब आप को समझना होगा. स्टूडेंट्स के लिए पढ़ाई के लिए अनुकूल समय होगा लेकिन कुछ आसपास की सिचुएशन आपको पढ़ाई से अलग करने की कोशिश करेंगी.

आपको अपने उद्देश्य के लिए जागरूक रहना होगा और पढ़ाई पर ध्यान देना होगा. नौकरी में आपकी स्थिति अच्छी रहेगी. अब अच्छा काम करेंगे और उसका आपको रिजल्ट भी मिलेगा. आपकी इनकम बढ़ेगी. डेली इनकम भी अच्छी रहने से आपको कोई परेशानी महसूस नहीं होगी. एक्सपेंडिचर कंट्रोल में रहेंगे. सेहत में जरूर गिरावट हो सकती है, इसलिए अपना ध्यान रखें. खासतौर से दूसरे और तीसरे सप्ताह में ज्यादा ध्यान रखने की जरूरत पड़ेगी.

वृषभ राशि (Taurus)


यह महीना वृषभ राशि के जातकों की फैमिली लाइफ के लिए बढ़िया रहने वाला है. आपकी फैमिली लाइफ में खुशियां रहेंगी. परिवार के लोग एकजुट रहेंगे. घर में कोई फंक्शन होगा. सब खुश रहेंगे. सेहत में गिरावट हो सकती है, इसलिए जरूरत पड़ने पर डॉक्टर को जरूर दिखाएं. भाइयों के सपोर्ट से आपको काम मिलेगा. गवर्नमेंट सेक्टर से बेनिफिट मिल सकते हैं. जॉब में आपकी सिचुएशन इंप्रूव होगी. बिजनेस करने वाले जातकों को भी अच्छे बेनिफिट मिल सकते हैं.

जमीन जायदाद के मामलों में आपको सफलता मिलेगी. नई कार और नई प्रॉपर्टी खरीदने में सफल हो सकते हैं. गृहस्थ जीवन में तनाव बढ़ेगा लेकिन परिवार के सपोर्ट से आप समस्याओं को सुलझा लेंगे. लव लाइफ के लिए समय अच्छा है. अपने लवर को परिवार वालों से इंट्रोड्यूस कराएंगे. स्टूडेंट्स के लिए भी समय अच्छा रहेगा. उन्हें अपनी कैपेबिलिटी के अनुसार अच्छे रिजल्ट मिलेंगे.

मिथुन राशि (Gemini)


मिथुन राशि के जातकों को इस महीने की शुरुआत में ट्रैवलिंग पर देखा जा सकता है. अपने फ्रेंड्स के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करेंगे. उनके साथ खूब मस्ती करेंगे. मन में खुशी और हर्ष होगा. इनकम अच्छी होने से आपकी टेंशन दूर होंगी. अटके हुए काम बनने लगेंगे. भाग्य का पूरा सपोर्ट मिलेगा. बिजनेस में जबरदस्त गेन होगा. लव लाइफ में अंडरस्टैंडिंग की वजह से तनाव बढ़ सकता है लेकिन आपका कोई फ्रेंड आपकी हेल्प करेगा, जिससे आप इस समस्या से बाहर निकल पाएंगे और लव लाइफ को अच्छे से जी पाएंगे.

गृहस्थ जीवन के लिए समय अनुकूल है. जीवनसाथी और परिवार वालों की सपोर्ट से अपने गृहस्थ जीवन को संभालने का मौका मिलेगा. जॉब में ट्रांसफर के योग बन सकते हैं. बिजनेस करने वाले जातकों के लिए यह महीना अच्छा है. आपको कुछ महत्वपूर्ण लोगों से मिलने का मौका मिलेगा, जिससे बिजनेस में ग्रोथ होगी. आप खूब इंजॉय करेंगे. फैमिली का सपोर्ट रहेगा. सेहत भी ठीक रहेगी.

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातकों को इस महीने अपने इमोशन्स को कंट्रोल में रखना होगा, नहीं तो उनका कोई गलत फायदा उठा सकता है. अपनी बातों को पूरा करने के लिए करने के लिए आपको आगे आना होगा. आपकी फैमिली मेंबर आपकी मदद करेंगे. फैमिली में उतार-चढ़ाव की स्थितियां रहने वाली हैं, इसलिए आपको संभलना होगा. जाॅब करने वाले जातकों को ऑफिस में किसी की बात बहुत बुरी लग सकती है, जिससे आपका मन परेशान होगा.

आप कम से दूर भागेंगे. बिजनेस करने वाले जातकों को बड़े डिसीजन लेने से पहले कई बार सोचने की जरूरत पड़ेगी. इन्वेस्टमेंट से बेनिफिट मिल सकता है. स्टूडेंट से लिए समय सही चल रहा है. अपनु मेहनत से आप सफल होंगे. लव लाइफ में रोमांस रहेगा. गृहस्थ जीवन में ईगो क्लैश से समस्या हो सकती है. महीने का तीसरा और चौथा सप्ताह अच्छा रहेगा. सेहत पर नजर बनाकर रखेंगे तो स्वस्थ रहेंगे.

सिंह राशि (Leo)


सिंह राशि के जातकों के लिए यह महीना अच्छा रहने की पूरी संभावना बनी हुई है. आपकी पर्सनालिटी में सुधार आएगा. आप समस्याओं को पहले ही समझ कर उनके अकॉर्डिंग काम करेंगे, जिससे आपको सफलता मिलेगी. भाग्य में कुछ अड़चनें आ सकती हैं, फिर भी आपके काम अचानक से बनेंगे. कोई आपका अपना जिसे आप बहुत ज्यादा मानते हैं, आपके काम में अड़चन डाल सकता है, उससे सावधान रहें. जॉब में चेंज आ सकता है. नई जॉब मिलने के योग बनेंगे. बेरोजगारों को रोजगार की प्राप्ति हो सकती है.

बिजनेस करने वाले जातकों को बिजनेस पार्टनर से लड़ाई झगड़े से बचना चाहिए. आपका बिजनेस इंप्रूव होगा. लव लाइफ के लिए यह महीना अच्छा है. आपके लवर का पूरा सपोर्ट आपके साथ रहेगा, जिससे आपका हौसला बढ़ेगा. गृहस्थ जीवन बिता रहे जातकों को शांति से अपने समय को बिताना चाहिए जिससे आपको प्रेम भी महसूस होगा और आपके रिश्ते में आपकी जिम्मेदारी भी बढ़ेगी. फैमिली लाइफ अच्छी रहेगी. खर्च थोड़े से बढ़ेंगे. एक्सपेंडिचर को ध्यान में रखकर आप अपना बजट प्लान कर सकते हैं. सेहत में सुधार होगा. गुस्से पर कंट्रोल रखें. इनकम ठीक-ठाक रहेगी.

कन्या राशि (Virgo)


कन्या राशि के लोगों को अगस्त के इस महीने में खुद को प्रूव करना होगा. आपका एक्सपेंडिचर बहुत ज्यादा हाई होगा, जिसे संभालना आप के बस की बात नहीं होगी और इससे आपकी फिनेंशियल कंडीशन बिगड़ सकती है. जॉब करने वाले जातकों को काम के लिए दूर-दूर की ट्रैवलिंग करनी पड़ सकती है. आपके विदेश यात्रा के योग भी बन सकते हैं. बिजनेस करने वाले जातकों को नए इन्वेस्टमेंट से बचना चाहिए और किसी ऐसे व्यक्ति से भी सावधान रहना चाहिए, जो आपका अपना होकर आपके बिजनेस को कमजोर करने की कोशिश कर रहा है.

बिजनेस पार्टनर पर भी थोड़ा ध्यान दें शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में ससुराल का हस्तक्षेप महसूस करेंगे, जिससे थोड़ी सी परेशानियां हो सकती हैं, लेकिन आपके रिलेशन्स नॉर्मल रहेंगे. लव लाइफ के लिए यही अच्छा होगा. खुद को सबसे ज्यादा अच्छा समझने की बजाय अपने लवर को इंपॉर्टेंस देने से आपका रिश्ता और मजबूत होगा. सेहत का ध्यान रखना बहुत जरूरी होगा. खासतौर से पहले और दूसरे सप्ताह के दौरान सेहत में गिरावट आ सकती है.

तुला राशि (Libra)

आपके लिए इस महीने की शुरुआत बहुत बढ़िया रहेगी. आपके पास अच्छी कमाई आएगी जिससे आप को हर्ष होगा. आपके काम पूरे होंगे. आपकी लव लाइफ में इंप्रूवमेंट होगा. अपने लवर के साथ दूर-दूर की ट्रैवलिंग करेंगे. आपके बीच की केमिस्ट्री बढ़िया होगी, जिससे आपका रोमांस बढ़ेगा और आप अपनी लव लाइफ को खुलकर जिएंगे. शादीशुदा जीवन व्यतीत कर रहे जातकों को गृहस्थ जीवन में थोड़ा सा तनाव महसूस होगा लेकिन जीवनसाथी की कुछ महत्वपूर्ण बातों पर आपको ध्यान देना चाहिए क्योंकि वे आपके परिवार के लिए बेहद जरूरी हैं. फैमिली लाइफ अच्छी रहेगी.

फैमिली के लोग आप को सपोर्ट करेंगे. सेहत में उतार-चढ़ाव बने रहेंगे. दूसरा और तीसरा सप्ताह ज्यादा ध्यान देने वाला होगा. इनकम ठीक होने से आपको ज्यादा प्रॉब्लम नहीं आएगी. गारमेंट सेक्टर से बेनिफिट मिलेंगे. गवर्नमेंट जॉब वालों को ज्यादा लाभ होगा. बिजनेस के लिए समय उतार-चढ़ाव से भरा है लेकिन आपकी मेहनत और कर्मशीलता बिजनेस को सफल बनाएंगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio)


वृश्चिक राशि के जातकों को इस महीने कोई भी बड़ा डिसीजन लेने से पहले थोड़ा सोचना होगा. आप अपने ऑफिस के माहौल को इंजॉय करेंगे. आसपास के लोगों से अच्छी ट्यूनिंग बनाकर रखेंगे, जिसका आपको बेनिफिट मिलेगा. जॉब में आपकी स्थिति अच्छी रहेगी लेकिन किसी से भी बहुत ज्यादा बढ़ चढ़कर बातचीत ना करें. यह आपको नुकसान की तरफ ले जा सकता है. महीने के सेकंड हाफ में आपको जॉब में प्रमोशन के योग बन सकते हैं. आपको गवर्नमेंट शब्दों से भी अच्छा सपोर्ट मिलेगा.

किसी बड़े ऑफिसर का सपोर्ट आपको मिल सकता है. बिजनेस करने वालों को अच्छी सक्सेस मिलेगी. बिजनेस में इंप्रूवमेंट आएगा और आपको मॉनिटरी गेन होंगे. घर में कोई नई प्रॉपर्टी खरीदने से खुशी होगी. लव लाइफ के लिए समय कुछ कमजोर रहेगा. आपको अपनी लव लाइफ को समय देना चाहिए. गृहस्थ जीवन बिता रहे जातकों को खुशियां मिलेंगी. लाइफ पार्टनर की हेल्प से आपकी फैमिली इनकम बढ़ेगी. सेहत में गिरावट बनी रह सकती है, इसलिए सेहत पर ज्यादा ध्यान दें. ‌

धनु राशि (Sagittarius)


इस महीने की शुरुआत तो आपके लिए अच्छी रहेगी लेकिन कोई भी बड़ा डिसीजन महीने के सेकंड हाफ में लें. आपको अपने पिताजी से कोई बहुत महत्वपूर्ण एडवाइस मिल सकती है और इस महीने कोई पैटरनल प्रॉपर्टी मिलने के योग भी बन सकते हैं. अपने कॉन्फिडेंस को हाई रखें. अपनी लव लाइफ को इंप्रूव करने के लिए जितना हो सके, उतनी कोशिश करें. गृहस्थ जीवन बिता रहे जातकों को लाइफ पार्टनर के साथ कहीं टाइम स्पेंड करने और घूमने जाने का मौका मिलेगा.

आपकी ट्रेवलिंग भी होगी. इससे बिजनेस भी इंप्रूव होगा. जॉब में चेंज आ सकता है. इनकम अच्छी होगी. आपके ऊपर कोई बड़ा प्रेशर नहीं होगा. एक्सपेंडिचर कंट्रोल में रहेंगे. शेयर मार्केट में इन्वेस्टमेंट सोच समझकर करें. सेहत ठीक ठाक रहेगी लेकिन अपने पेट का ध्यान रखें. अच्छा खाना खाएं. भाइयों के सपोर्ट से सारे काम बनने लगेंगे.

मकर राशि (Capricorn)


मकर राशि के लोगों के लिए इस महीने की शुरुआत मानसिक तनाव लेकर आ सकती है लेकिन जीवन साथी के सहयोग से आपके काम बनने लगेंगे और आपको खुशी होगी. आपके लाइफ पार्टनर आपके लिए बहुत रोमांटिक फील करेंगे. आप उनके साथ कहीं घूमने जाएंगे. फैमिली लाइफ में कुछ इश्यूज बने रहेंगे, उन्हें सुलझाना बेहद जरूरी होगा. आपकी सेहत में गिरावट आ सकती है. खासतौर से दूसरा और तीसरा सप्ताह ज्यादा ध्यान देने का होगा.

लंबी ट्रैवलिंग से काम बनेंगे. नौकरी में आपकी स्थिति अच्छी रहेगी लेकिन आपको मेहनत करनी होगी. बिजनेस करने वाले जातकों को गवर्नमेंट सेक्टर से बेनिफिट मिल सकते हैं. लव लाइफ के लिए समय बहुत रोमांटिक रहेगा और स्टूडेंट्स को ज्यादा कंसंट्रेट करने की जरूरत पड़ेगी.

कुंभ राशि (Aquarius)


आपके लिए‌ यह महीना खुशियों की घंटी बजाने वाला होगा. अगर आपको कुंवारे हैं तो आपकी शादी के योग बन सकते हैं. शादीशुदा जातकों के गृहस्थ जीवन में थोड़े बहुत तनाव के साथ प्रेम और रोमांस के योग बनेंगे. आपस में खूब हिल मिलकर रहेंगे. फैमिली लाइफ को भरपूर समय देंगे और खुश रहने की कोशिश करेंगे. लाइफ पार्टनर से आपको कोई बड़ा बेनिफिट भी इस महीने मिलने वाला है. आपकी लव लाइफ बहुत अच्छी रहेगी. लवर को शादी के लिए प्रपोज कर सकते हैं.

भाइयों से कहासुनी हो सकती है लेकिन वह समझ जाएंगे. आपका एक्सपेंडिचर कंट्रोल में रहेगा और इनकम अच्छी होगी, जिससे आपको खुशी होगी. जॉब में तेजी दिखाने से आपको प्रमोशन के योग बन सकते हैं और अगर आप बिजनेस करते हैं तो यह मान कर चलें कि यह महीना आपको पूरी तरह से सपोर्ट करेगा. सेहत में सुधार होगा. पुरानी बीमारियों में कमी आएगी. स्टूडेंट्स के लिए भी यह महीना अच्छा है. मेहनत से सफलता मिलेगी.

मीन राशि (Pisces)


मीन राशि के जातकों के लिए यह महीना खर्चों में बढ़ोतरी लेकर आएगा. आपका एक्सपेंडिचर इतना हाई होगा कि इनकम उसके सामने कुछ भी नहीं होगी और आपकी पॉकेट पर बहुत ज्यादा लोड पड़ने वाला है, इसलिए आपको शुरू से ही सावधानी रखते हुए अपने इकोनॉमिक फंड का ध्यान रखना चाहिए. पुरानी सेविंग से मनी निकाल कर उसे किसी जरूरी काम में यूज कर सकते हैं. कोई नया बैंक लोन ले सकते हैं. लव लाइफ में उतार-चढ़ाव रहेंगे. ईगो क्लैश हो सकते हैं.

मैरिटल लाइफ अनुकूल रहेगी. दोनों में प्यार रहेगा. तीसरा और चौथा सप्ताह खुशी लेकर आएगा. स्टूडेंट्स के लिए समय अनुकूल है. जॉब में आपकी पर्सनैलिटी चमकेगी और बिजनेस करने वाले जातकों को अच्छी सफलता के योग बनेंगे. आपकी इनकम बढ़ेगी लेकिन आपको अपने एक्सपेंडिचर पर ध्यान देना होगा. सेहत का भी ध्यान रखें.

ये भी पढ़ें

आज रवि प्रदोष व्रत पर बना अति शुभ योग, जानें प्रदोष काल पूजा का शुभ मुहूर्त

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

आंधी-तूफान संग पूर्वी यूपी, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड समेत उत्तर भारत में आ रहा मानसून! 72 घंटों का काउंटडाउन शुरू
आंधी-तूफान संग पूर्वी यूपी, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड समेत उत्तर भारत में आ रहा मानसून! 72 घंटों का काउंटडाउन शुरू
Pakistan Privatization: पाकिस्तान में सबकुछ होगा प्राइवेट, सरकार बेच देगी सभी कंपनियां, मीडिया में मचा बवाल
पाकिस्तान में सबकुछ होगा प्राइवेट, सरकार बेच देगी सभी कंपनियां, मीडिया में मचा बवाल
Arvind Kejriwal Bail Live: आज बेल ऑर्डर पहुंचेगा तिहाड़ जेल, दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल आएंगे बाहर
आज बेल ऑर्डर पहुंचेगा तिहाड़ जेल, दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल आएंगे बाहर
International Yoga Day 2024: योग करने से कौन-कौन सी बीमारियां हो सकती हैं ठीक, इस पर क्या कहता है विज्ञान
योग करने से कौन-कौन सी बीमारियां हो सकती हैं ठीक, इस पर क्या कहता है विज्ञान
Advertisement
metaverse

वीडियोज

NEET-NET Paper Leak: नेट हो या नीट..छात्रों की मांग पेपर लीक ना हो रिपीट | ABP NewsArvind Kejriwal Gets Bail: अरविंद केजरीवाल को मिली बेल, राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी जमानत | BreakingSuspense: Assam में फिर से बारिश से हाहाकार..दांव पर लगी 2 लाख जिंदगियां | ABP NewsHeatwave Alert: श्मशान में लाशों की कतार..कोरोना के बाद गर्मी से हो रही इतनी मौतें | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
आंधी-तूफान संग पूर्वी यूपी, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड समेत उत्तर भारत में आ रहा मानसून! 72 घंटों का काउंटडाउन शुरू
आंधी-तूफान संग पूर्वी यूपी, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड समेत उत्तर भारत में आ रहा मानसून! 72 घंटों का काउंटडाउन शुरू
Pakistan Privatization: पाकिस्तान में सबकुछ होगा प्राइवेट, सरकार बेच देगी सभी कंपनियां, मीडिया में मचा बवाल
पाकिस्तान में सबकुछ होगा प्राइवेट, सरकार बेच देगी सभी कंपनियां, मीडिया में मचा बवाल
Arvind Kejriwal Bail Live: आज बेल ऑर्डर पहुंचेगा तिहाड़ जेल, दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल आएंगे बाहर
आज बेल ऑर्डर पहुंचेगा तिहाड़ जेल, दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल आएंगे बाहर
International Yoga Day 2024: योग करने से कौन-कौन सी बीमारियां हो सकती हैं ठीक, इस पर क्या कहता है विज्ञान
योग करने से कौन-कौन सी बीमारियां हो सकती हैं ठीक, इस पर क्या कहता है विज्ञान
बरसात के टाइम पर कर लेंगे इन फसलों की खेती तो हो जाएंगे मालामाल, तेजी से बढ़ेंगी ये सब्जियां
बरसात के टाइम पर कर लेंगे इन फसलों की खेती तो हो जाएंगे मालामाल, तेजी से बढ़ेंगी ये सब्जियां
यूपी में आंधी-तूफान से भीषण गर्मी से मिली राहत, प्रयागराज सबसे गर्म जिला, नोएडा-गाजियाबाद में हाल ठीक नहीं!
यूपी में आंधी-तूफान से भीषण गर्मी से मिली राहत, प्रयागराज सबसे गर्म जिला, नोएडा-गाजियाबाद में हाल ठीक नहीं!
Ishq Vishq Rebound Screening: शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें की तस्वीरें
शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें 'इश्क विश्क रीबाउंड' स्क्रीनिंग की तस्वीरें
NEET UG 2024: 'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
Embed widget