एक्सप्लोरर

Horoscope Today 19 September 2021: मिथुन, सिंह और मकर राशि वाले सावधान रहें, 12 राशियों का जानें 'आज का राशिफल'

Horoscope Today 19 September 2021: वृष राशि (Taurus Horoscope) और सिंह राशि (Leo Horoscope) के साथ सभी राशियों के लिए 19 सितंबर 2021 का दिन कैसा है. जानते हैं आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Horoscope Today 19 September 2021, Aaj Ka Rashifal, Daily horoscope: पंचांग के अनुसार 19 सितंबर 2021, शनिवार को भाद्रपद मास की शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी की तिथि है. आज अनंत चतुर्दशी का पर्व है, आज गणेश विसर्जन भी है, चंद्रमा आज कुंभ राशि में गोचर कर रहा है. मेष से मीन राशि तक का जानते हैं, आज का राशिफल-

  • मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज के दिन लक्ष्यों के प्रति आप स्पष्ट रहेंगे , जिससे निर्धारित  लक्ष्य को प्राप्त करने में सफलता मिलेगी. कला जगत से जुड़े लोगों के लिए दिन रचनात्मकता से भरा रहेगा, रुचि अनुसार विषयों पर ध्यान दें. ऑफिशियल कार्य में बेहतरीन प्रदर्शन आपके विरोधियों को मात देगा. नयी नौकरी के लिए जो लोग प्रयास कर रहें हैं उनको ऑफर मिलने की संभावना है. छोटे व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. कान में पानी चला जाना, कीड़े का काटना या फिर अन्य कारणों से कान में दर्द होने की आशंका है. परिवार का माहौल शांत रखने की कोशिश करें. बच्चों की पढ़ाई में समय देने का प्रयास करें. 
  • वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- आज के दिन काम न बनने पर मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं. ग्रहों की स्थितियों को समझते हुए, समय के अनुकूल खुद को ढालना चाहिए. . कर्मक्षेत्र में गलतियों को लेकर आपको बताया जा रहा है, तो उसे गंभीरता से लें. बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं. व्यापारी वर्ग किसी के छलावे में न आते हुए अपने व्यापार पर फोकस बनाए रखें. शारीरिक कष्ट बढ़ सकता है, पैरों में दर्द भी रहने की आशंका है. क्रोध में आकर जीवनसाथी को दुख व ठेस न पहुंचाए. किसी की चिकनी-चुपड़ी बातें आपको छल सकती हैं. घर में सिक्योरिटी की व्यवस्था भी मजबूत रखें. कीमती वस्तुएं खोने की आशंका है.
  • मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- आज के दिन मन बाहरी आवरण को देखकर उसके प्रति अट्रैक्ट हो सकता है, ऐसे में इस ओर ध्यान देते हुए सही और गलत के फर्क को समझना  होगा तो वहीं दूसरी ओर दिखावे में खर्च करना आर्थिक रूप से परेशान करने वाला होगा. व्यापारियों के व्यापार को बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं, साथ ही पुराने व्यापार को अपडेट करें. विद्यार्थियों को आलस्य के चलते पढ़ाई से मन भटक सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से हृदय रोगी खान-पान पर संयम बरतें. परिवार में मनमुटाव हो सकता है. अनावश्यक धन खर्च होने के योग बन रहे हैं  इसलिए सोच समझकर ही खर्च करें.
  • कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- आज के दिन आप महत्वपूर्ण कार्यों में व्यस्त रहेंगे, तो वहीं दूसरी ओर अपनी पैनी निगाह घर के लोगों पर भी बनाकर रखनी होगी. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को कार्य में क्षमताओं को बढ़ाते हुए आगे बढ़ना होगा. नया व्यापार स्टार्ट करने की सोचने वालों को लिए दिन उपयुक्त है. युवाओं को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. सेहत में तत्कालीन रोगों से छुटकारा मिलेगा, वर्तमान में दमे के मरीज अलर्ट रहें. स्वास्थ्य को बनाएं रखने के लिए योग एवं ध्यान भी लाभकारी सिद्ध होगा. छोटे भाई बहनों के प्रति समर्पण बढ़ेगा, उनकी हर प्रकार से मदद करनी चाहिए. सामाजिक रूप से भी आपकी व्यस्तता बढ़ सकती है.
  • सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- आज के दिन आलस्य की जंग बनते कार्य को बिगाड़ सकती है. छोटे प्रयास से महत्वपूर्ण कार्य बन सकते हैं. कर्मक्षेत्र के लिए समय अच्छा है, हो सकता है कि जो काम धीमी गति से चल रहा था उसमें अब तेजी आने की संभावना है. यदि नये बिजनेस को लेकर किसी से मीटिंग है तो अपने प्रोजेक्ट को अच्छे से तैयार करें, क्योंकि डील पक्की होने की संभावना है. युवा वर्ग को कार्य सिद्ध करने के लिए अहंकार को पीछे धकेलना होगा, हो सकता कि ऐसे व्यक्ति से मदद लेनी पड़े जिससे आपकी नहीं बनती. स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है. पिता के साथ तालमेल आपको प्रसन्न रखेगा.
  • कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- आज के दिन घर की पूजा के साथ दिन कि शुरुआत करें. आध्यात्मिकता की ओर खासा झुकाव रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर किसी धर्मगुरू से मार्गदर्शन मिल सकता है. अपनों के साथ कम्यूनिकेशन बनाएं रखना होगा, किसी अपने का हालचाल लेते रहें. कार्यों को नियमबद्ध होकर करना लाभकारी सिद्ध होगा. ऑफिशियल कार्यों में धैर्य रखें, निस्संदेह सफलता प्राप्त होगी. व्यापारियों को आर्थिक पक्ष को लेकर चिंता रहेगी. कला जगत से जुड़े हुये लोगों को परेशानी उठानी पड़ सकती है. कलाक्षेत्र के विद्यार्थियों की कलात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. आंखों में परेशानी की दिक्कत होगी. गायन में रूचि रखने वालों को अपनी प्रतिभा दिखाने का पूरा मौका मिलेगा. 
  • तुला राशिफल (Libra Horoscope)- आज का दिन किसी सकारात्मक विचार के साथ शुरू हो सकता है, तो वहीं दूसरी ओर चीजों का गलत आकलन करने से बचे. संगीत से जुड़े लोगों को रियाज़ करने के पर ध्यान देना चाहिए. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों पर काम का वर्क लोड अधिक रहेगा बस ध्यान रखना है कि अपनी टीम के साथ बहुत अच्छे से बातचीत करें, ऐसे में किसी को भी कटु वचन न बोले. लोहे के व्यापार में मुनाफे की संभावना है. हेल्थ में जिन लोगों की शारीरिक क्षमता कमजोर है वह अपने खान-पान का विशेष ध्यान दें. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा, अपने मजबूत रिश्तों को कमजोर न पड़ने दें. 
  • वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- आज के दिन ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि उतना ही बोले जितने की आवश्यकता है. अनावश्यक बातचीत आपको परेशान कर सकती है. ऑफिशियल कार्यों को लेकर आपको एक बात परख लेनी चाहिए कि आप इस कार्य को बखूबी निभा पाएंगे कि नहीं. सपोर्ट का बिजनेस करने वालों की आज अच्छी बिक्री होने की संभावना दिख रही है. विद्यार्थी को सफलता मिलने की संभावना है तो वहीं दूसरी ओर युवा वर्ग लक्ष्य तक पहुंच पाएंगे. स्वास्थ्य में मानसिक रोगों के प्रति अलर्ट रहें. बड़ी बहन से अगर मतभेद चल रहा हो तो उसे सुलझा लें, क्योंकि आपका हठी स्वभाव आपको भी नुकसान पहुँचाएगा.
  • धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- आज के दिन दूसरों को छोटी-छोटी बातों को लेकर ताने नहीं देना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर गायन में रुचि रखने वालों को प्रयासों में कमी न आने दें.मार्केटिंग सेल से संबंधित लोगों को मन मुताबिक टारगेट प्राप्त करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. पैतृक कारोबार में यदि विवाद चल रहा है तो उसे लेकर परेशान न हो सही समय और प्रभु की कृपा से समस्त विवाद स्वतः ही समाप्त हो जाएंगे. पाइल्स जैसी बीमारियों के प्रति सजग रहने की आवश्यकता है. योग और फाइबर युक्त भोजन अधिक करें. जीवनसाथी और आपका तालमेल काफी अच्छा रहेगा, उन पर पर बेवजह कि शंका करने से बचें. 
  • मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- आज के दिन आपके आनंद के आगे नकारात्मक विचारों का प्रहार निष्फल हो जाएंगे. सामाजिक मान-प्रतिष्ठा का ध्यान रखते हुये शत्रुओं से भी मोल-जोल बढ़ाना होगा, तो वहीं दूसरी ओर भगवत्-भजन में समय व्यतीत करें. कलाक्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ मिलने की प्रबल संभावना दिख रही है. ऑफिस की महिला सहकर्मियों के साथ आपको सौम्य व्यवहार रखना चाहिए आज से कुछ समय के लिए इस बात पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है.  स्वास्थ्य में अज्ञात भय आपके रोगों का कारण बन सकता है. परिवार में यदि किसी से मनमुटाव चल रहा है तो उनके साथ बात करनी चाहिए रिश्तों की डोर को मजबूत रखें.
  • कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज के दिन जहां एक ओर धर्म-कर्म का कॉम्बिनेशन बना हुआ है तो वहीं दूसरी ओर इस को ध्यान में रखते हुए दूसरों की सेवा करने पर आनंद की अनुभूति करनी चाहिए. करियर को लेकर आज अपने कार्यों में तेजी रखनी होगी, बॉस की निगाह आप पर रहने वाली है. व्यापारी वर्ग बड़े मुनाफे को लेकर परेशान न हो बल्कि छोटे-छोटे मुनाफे पर ध्यान देना चाहिए. युवाओं को वरिष्ठों का मार्गदर्शन का मिलेगा. सेहत में आज किडनी से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहना होगा. आपके व परिवार के बीच कोई बाहरी व्यक्ति मतभेद पैदा करने का प्रयास करेगा. इसलिए दूसरों की बातों में आने से बचना होगा.
  • मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आज के दिन की शुरुआत प्रसन्नता पूर्वक करें, महागणपति जी की पूजा अर्चना कर उनको मीठे का ङोग लगाएं. आज एक बात ध्यान रखने वाली है कि जीवन में संतुलन रखना आपके लिए सफलता का सूत्र है. मेडिकल की जॉब करने वालों को प्रमोशन मिल सकता है. जो लोग नर्सरी से संबंधित कार्य करते हैं उनको अपने नर्सरी में हरी पत्तियों वाले पौधे और अट्रैक्टिव फूलों का स्टॉक अधिक रखना चाहिए. व्यवसाय में अधिक लोभ-लालच से हानि हो सकती है. स्वास्थ्य में पेट दर्द जलन और एसिडिटी की समस्या को लेकर अलर्ट रहें. परिवार को लेकर थोड़ा व्यस्त व चिंतित रहेंगे. अपनों के साथ मौज मस्ती करें.

यह भी पढ़ें:

Weekly Horoscope 20-26 September 2021: मिथुन, सिंह और कुंभ राशि वाले सावधान रहें, मेष से मीन राशि तक का जानें राशिफल

आर्थिक राशिफल 19 सितंबर 2021: मेष राशि वाले पूंजी के निवेश में बरतें सावधानी, मिथुन, धनु राशि वालों न करें ये काम, जानें सभी राशियों का राशिफल

Shani Dev: शनि की साढ़ेसाती से इन राशियों को कब तक मिलेगी मुक्ति, जानें, ऐसे करें 'शनि' को शांत

Ganesh Visarjan 2021: 'बप्पा' की विदाई के समय भूलकर भी न करें ये काम, नहीं मिलता है गणेश पूजा का पुण्य

Bhadrapada Purnima 2021: 20 सितंबर को है भाद्रपद मास की पूर्णिमा तिथि, जानें महत्व और शुभ मुहूर्त

Aaj Ka Panchang: 19 सितंबर को किया जाएगा 'गणेश विसर्जन', राहु काल का रखें ध्यान, जानें आज के शुभ योग

Mercury Transit 2021: तुला राशि में शुक्र और बुध की युति से बनने जा रहा है 'लक्ष्मी नारायण योग', रंक से राजा बनाने की क्षमता रखता है ये शुभ योग

 

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Sabha Elections 2024: हिंदुओं के खिलाफ जीवन भर लड़े, पर रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में पहुंचे...इकबाल अंसारी का जिक्र कर PM ने कांग्रेस को घेरा
हिंदुओं के खिलाफ जीवन भर लड़े पर राम मंदिर पहुंचे...इकबाल अंसारी का नाम ले PM ने कांग्रेस को घेरा
Weather Update: और झुलसेगी दिल्ली! पंजाब-हरियाणा में गिरेंगे ओले तो UP का ऐसा रहेगा हाल; पढ़ें- IMD का अपडेट
और झुलसेगी दिल्ली! पंजाब-हरियाणा में गिरेंगे ओले तो UP का ऐसा रहेगा हाल; पढ़ें- IMD का अपडेट
UP Board 10th, 12th Result 2024: अगर इंटरनेट ना हो तेज तो SMS के जरिए ऐसे कर पाएंगे यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट चेक
अगर इंटरनेट ना हो तेज तो SMS के जरिए ऐसे कर पाएंगे यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट चेक
Ram Navmi Violence Row: बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया, जानें क्या है मामला
बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Lok Sabha Election: पारंपरिक गीत गाकर Rajasthan की महिलाओं ने किया मतदान | ABP News | Election 2024BrahMos Missile Philippines: ब्रह्मोस की पहली यूनिट होगी एक्टिव ! चीन की दादागीरी पर लगेगा ब्रेक ?Phase 1 Voting News Update: बंगाल-यूपी और बिहार में मतदान, किसके पक्ष में गया मुस्लिम वोट ? ABP NewsLok Sabha Elections 2024: राजपूत नाराज ? मंत्री ब्रजेश सिंह ने विरोधियों से पूछे ये 3 सवाल ! ABP

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Sabha Elections 2024: हिंदुओं के खिलाफ जीवन भर लड़े, पर रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में पहुंचे...इकबाल अंसारी का जिक्र कर PM ने कांग्रेस को घेरा
हिंदुओं के खिलाफ जीवन भर लड़े पर राम मंदिर पहुंचे...इकबाल अंसारी का नाम ले PM ने कांग्रेस को घेरा
Weather Update: और झुलसेगी दिल्ली! पंजाब-हरियाणा में गिरेंगे ओले तो UP का ऐसा रहेगा हाल; पढ़ें- IMD का अपडेट
और झुलसेगी दिल्ली! पंजाब-हरियाणा में गिरेंगे ओले तो UP का ऐसा रहेगा हाल; पढ़ें- IMD का अपडेट
UP Board 10th, 12th Result 2024: अगर इंटरनेट ना हो तेज तो SMS के जरिए ऐसे कर पाएंगे यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट चेक
अगर इंटरनेट ना हो तेज तो SMS के जरिए ऐसे कर पाएंगे यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट चेक
Ram Navmi Violence Row: बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया, जानें क्या है मामला
बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया
Rajasthan Lok Sabha Election: सीएम भजनलान से सचिन पायलट तक, जीत को लेकर किसने क्या कहा?
राजस्थान: सीएम भजनलान से सचिन पायलट तक, जीत को लेकर किसने क्या कहा?
वो एक्ट्रेस जिन्होंने ससुराल वालों के कहने पर छोड़ा फिल्मी करियर, फिर बेटियों को बनाया टॉप एक्ट्रेसेस, पहचाना क्या?
वो एक्ट्रेस जो अचानक हुईं फिल्मों से गायब, शादी के लिए छोड़ा करियर, जानें आज कहां हैं
UP Board 10th, 12th Result 2024: यूपी बोर्ड ने तोड़े अपने सारे रिकॉर्ड, जानें पांच साल के दौरान कब-कब जारी हुआ रिजल्ट
यूपी बोर्ड ने तोड़े अपने सारे रिकॉर्ड, जानें पांच साल के दौरान कब-कब जारी हुआ रिजल्ट
आरबीआई एमपीसी बैठक के मिनट्स हुए जारी, सदस्यों ने बताया खाद्य महंगाई को सबसे बड़ा जोखिम
आरबीआई एमपीसी बैठक के मिनट्स हुए जारी, सदस्यों ने बताया खाद्य महंगाई को सबसे बड़ा जोखिम
Embed widget