एक्सप्लोरर

राशिफल 28 फरवरी 2022: इन राशियों को हो सकती है हानि, न करें ये काम, सभी 12 राशियों का जानें राशिफल

Horoscope Today 28 February 2022, Aaj Ka Rashifal: मेष, सिंह और मकर राशि वालों के लिए 28 फरवरी 2022 का दिन विशेष है. सभी 12 राशियों का जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 28 February 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope :  चांग के अनुसार आज 28 फरवरी 2022 सोमवार को फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी की तिथि है. चंद्रमा मकर राशि में गोचर करेगा. आज उत्तराषाढ़ा नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल-
 
मेष- आज के दिन आपको संपूर्ण शांति प्रदान करने वाला होगा. ऑफिस में टेक्नोलॉजी का प्रयोग करने की आदत बनानी होगी क्योंकि कार्य के साथ-साथ खुद को अपडेट करना है. जिन लोगों ने नए व्यापार से संबंधित लोन लेने की लिए अप्लाई कर रखा है,आज उनको इस ओर शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है. विद्यार्थी वर्ग अपने नोट्स संभाल कर रखें खोने व चोरी होने के असार है. दूसरों की बातें आपको तनाव दे सकती है. आशंका है कि अधिक तनाव आपका स्वास्थ्य खराब कर दे. घर में नये पौधे लगाएं.  यदि कोई पार्क है तो वहां भी पर वृक्षारोपण की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए.  

वृष- आज के दिन आपके लिये खट्टा-मीठा रहने वाला है अपने महत्वपूर्ण कार्यों में सावधानी तथा जल्दबाजी में निर्णय न लेते हुए धैर्य पूर्वक निर्णय लेना चाहिए. ऑफिस में काम करने की ऊर्जा प्राप्त होगी तो वहीं व्यापारियों को भी छोटे-मोट लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है.  विद्यार्थियों को पढ़ाई से मन कुछ भटक सकता है इसलिए अपने पसंद के विषयों पर ध्यान दें. सेहत की बात करें तो मानसिक टेंशन एवं पेट संंबंधित परेशानियों के प्रति सचेत रहना होगा. परिवार को भी समय देना होगा, जो लोग नौकरी के सिलसिले में बाहर रहते हैं वह भी अवकाश लेकर कुछ दिनों के लिए घर आ सकते हैं.

मिथुन- आज दिन का प्रारम्भ कुछ कष्टदायक परिस्थिति में होगा, लेकिन मध्य से आपको शुभ फल प्रदान कराने वाला होगा साथ ही आपके रुके हुए कार्य में सफलता तथा यश की प्राप्ति होगी. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों के लिए सहकर्मियों के साथ कंपटीशन अधिक रहेगा. मीटिंग का दौर चल सकता है जिसमें आपको अपना प्रदर्शन अच्छा रखना होगा.जो विद्यार्थी सिविल की तैयारी कर रहें हैं उनको  इस आज अपनी पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए. सेहत में आज स्वच्छता व पैक्ड फूड के सेवन से बचना चाहिए. जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर चलें साथ ही उनके स्वास्थ्य पर भी विशेष ध्यान देना होगा.

कर्क- आज के दिन अपनी नकारात्मक विचारधारा का त्याग करके अपनी सोच को सकारात्मक बनाने का प्रयास करें. करियर की बात करें तो यदि आप विदेशी कंपनियों में जॉब करते हैं तो प्रमोशन मिलने की पूरी संभावनाएं दिख रही है. जो लोग पिता के सहयोग से नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो उन्हें आज  दिन के शुरुआत में ही निर्णय लेना होगा. हेल्थ को देखते हुए आपको अपनी स्किन का ख्याल रखना चाहिए. वहीं दूसरी ओर रात में भोजन लेट करना आपके पाचन तंत्र को बिगाड़ सकता है. आज संतान के साथ समय व्यतीत करें और यदि उसका जन्मदिन है तो उनको मनचाहा गिफ्ट अवश्य दें. 

सिंह- आज के दिन मन में प्रसन्नता बढ़ेगी वहीं दूसरी ओर कोई शुभ सूचना भी प्राप्त हो सकती है. ऑफिस के महत्वपूर्ण डाटा बहुत संभाल कर रखना चाहिए डाटा लॉस होने की आशंका है. जो लोग नया कारोबार शुरू करना चाहते हैं, उनको बहुत सोच-समझकर प्लानिंग करनी होगी, क्योंकि लाभ को स्थाई न मानते हुए उससे भविष्य की कल्पना नहीं करनी चाहिए. सेहत में आज खानपान में मोटे अनाज का अधिक सेवन करें. फाइबर के बने खाद्य-पदार्थों का अधिक सेवन करें. परिवार के सभी सदस्यों के साथ तालमेल बना कर चलना होगा, घर से संबंधित कोई वस्तु खरीदने की सोच रहें है तो खरीद सकते हैं. 

कन्या- आज के दिन अपनी शारीरिक एवं मानसिक परिस्थितियों को ध्यान में रखकर ही कार्य करें. दोनों का संतुलित होना आपके लिए आवश्यक है. ऑफिस में बॉस यदि आपके कार्य को लेकर सुधार की बात कहते हैं तो उसे गंभीरता से लेनी चाहिए. व्यापार से जुड़े लोगों को ग्राहकों की पसंद और नापसंद का ध्यान रखना होगा. हेल्थ की दृष्टि से देखे तो आज हाथों की केयर करना चाहिए वहीं अगर यदि मोटापा बढ़ रहा है, तो उसे कम करने की व्यवस्था बनानी चाहिए. घर में साफ-सफाई की व्यवस्था बनानी होगी. भाई- बहन के साथ आपका तालमेल अच्छा रहेगा, समय-समय पर उनका मार्गदर्शन भी करना पड़ेगा. 

तुला- आज के दिन आपके महत्वपूर्ण कार्य में कई मित्रों व आपके परिजनों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा, जिससे आप खुद को बहुत कॉन्फिडेंस में पाएंगे. ऑफिस में अपने कार्य से दूसरों को प्रभावित करने के लिए समय उपयुक्त है. इसलिए इधर-उधर की बातों से समय बर्बाद न करते हुए कार्य पर ध्यान देना होगा. इस राशि के विद्यार्थियों को ओवर कॉन्फिडेंस में नहीं रहना चाहिए. सेहत की बात करें तो कैल्शियम में कमी से पैरों में दर्द हो सकता है. कुल में कहीं से शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है. यदि परिवार में कोई धार्मिक संस्कार करना चाहते हैं तो उसके लिए आज का अंतिम समय उपयुक्त रहेगा. 

वृश्चिक- आज के दिन कार्य करने की ऊर्जा काफी हद तक देखी जा सकती है जिसका आपको अच्छा एडवांटेज लेना चाहिए.ऑफिस कें काम में मैनेजमेंट प्रत्यक्ष रूप से दिखने वाली है लेकिन वहीं इसे अहंकार में बदलने से रोकना होगा. कहीं ऐसा न हो कठोर वचन सहकर्मियों को नाराज कर जाएं. जो व्यापारी विदेश से संबंधित कारोबार करते हैं उनको लाभ होता दिखाई दे रहा है. विद्यार्थियों को ग्रुप में पढ़ाई करने से लाभ होगा. सेहत के लिए दिन आँख से रिलेटेड परेशानियां लेकर आ सकता है. मित्रों से अपनी दिल की बात साझा करें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट रहने की आशंका है.

धनु- आज दिन के प्रारम्भ में आत्मबल को मजबूत रखना होगा हो सकता है कई ऐसी स्थितियां बने जिनको लेकर मन निराश हो जाएं. जो लोग सेल्स में हैं उनको लाभ मिलने की पूर्ण संभावना है. बिजनेस वालों को कार्य को बेहतर बनाने के लिए प्लानिंग करनी चाहिए. यदि पार्टनरशिप में कार्य करते हैं तो आपकी जुगलबंदी अच्छे परिणाम लेकर आएगी. युवा वर्ग संगती पर ध्यान दें. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो  आज अपने खानपान का विशेष ध्यान रखना होगा. लीवर से संबंधित परेशानियों को लेकर सचेत रहना चाहिए. माता-पिता और जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा. घर के छोटे बच्चों के स्वास्थ्य पर भी ध्यान दें.

मकर- आज के दिन मन थोड़ा अशांत रहेगा इसलिए बेहतर होगा की कुछ समय भगवत भजन में ध्यान लगाएं इससे मन को शांति मिलेगी. ऑफिस में कार्यरत लोगों को बॉस की बात को प्राथमिकता देनी चाहिए इससे आपको लाभ प्राप्त होगा. कपड़ों का व्यापार करने वालों के लिए दिन मुनाफे से भरा रहने वाला हो सकता है. विद्यार्थी वर्ग अपनी पढ़ाई पर फोकस करते हुए अपने कमजोर विषयों पर भी ध्यान दें. सेहत में आज स्वास्थ्य आपके लिए सामान्य रहने वाला है, लेकिन दुर्घटना के प्रति सचेत रहना होगा. परिवार व मित्रों के साथ किसी धार्मिक आयोजन का अनुष्ठान कर सकते हैं इसके लिए समय उपयुक्त है. 

कुंभ- आज के दिन ऑफिस में काम को लेकर अधिक भार रहेगा जिसके लिए आपको तैयार रहना है. आपके द्वारा किया गया कठोर परिश्रम बॉस को प्रसन्न करेगा. जो लोग मार्केटिंग या फील्ड वर्क में रहते हैं उनको टार्गेट पूरा करने के लिए अन्य दिनों की भांति अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है. कैश बैंक जैसी योजनाओं का आपको लाभ मिल सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से यह आज आपको नसों में खिंचाव व पीठ के दर्द को लेकर सचेत रहना होगा अधिक देर तक बैठ कर कार्य करते हैं तो योग या जिम करना न भूलें. बड़े भाई के साथ तालमेल बनाकर चलें उनका सहयोग मिलेगा. 

मीन- आज के दिन मन में नकारात्मक विचारों से खुद को दूर रखना है, ग्रहों कि स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि शांति को महत्व देना होगा. ऑफिस में प्रैक्टिकल रहते हुए अपने कार्य में कोई भी लापरवाही नहीं करनी है. जो व्यापार कर रहें हैं उनको अपने व्यापार को बढ़ाने की योजनाएं बनानी चाहिए. वाहन चलाते वक्त बहुत ही सावधान रहें दुर्घटना होने की आशंका है. दुर्घटना में हड्डी में चोट लग सकती है. पिता से मेल-जोल बढ़ा कर रखना होगा उनके ज़रूरतों का ध्यान रखें यदि आपसे कोई बात कहते हैं तो उनकी बातों को अनदेखा तो बिल्कुल भी नहीं करना है.

मंगल की मकर राशि में शनि देव के साथ बनेगी युति, विवाद, लड़ाई और तनाव की बन सकती है स्थिति, इन राशियों को रहना होगा सावधान

इस बार बन रहा है 'अग्नि पंचक' का योग, जानें ये कब से कब तक रहेगा, न करें ये काम

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

चीन-पाकिस्तान सावधान, भारत ने बना लिया अपना विमान, LCA मार्क 1A ने पूरी की पहली फ्लाइट
चीन-पाकिस्तान सावधान, भारत ने बना लिया अपना विमान, LCA मार्क 1A ने पूरी की पहली फ्लाइट
RR vs DC: ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
Seema Haider News: सीमा-सचिन की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, जल्द दर्ज होगी FIR? पुलिस ने भेजा नोटिस
सीमा-सचिन की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, जल्द दर्ज होगी FIR? पुलिस ने भेजा नोटिस
पैदा हुआ तो बाप ने गोद लेने से किया था इंकार, आज 170 करोड़ का मालिक है ये बच्चा, पहचाना?
पैदा हुआ तो बाप ने गोद लेने से किया था इंकार, आज 170 करोड़ का मालिक है ये बच्चा, पहचाना?
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Podcast Shri Krishna Chandra Shastri Ji से जानेंगे सनातन धर्म से जुड़ी रोचक बातें Dharma LiveBihar Politics: महागठबंधन में Pappu Yadav के साथ हो गया सबसे बड़ा 'खेल' ! | Breaking | ABP NewsLoksabha Election 2024: आजम खान के गढ़ रामपुर में Akhilesh Yadav ने कर दिया बड़ा 'खेल' ! | ABP NewsAaj Ka Rashifal 29 March | आज का राशिफल Today horoscope in Hindi Dainik rashifal Astrology

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
चीन-पाकिस्तान सावधान, भारत ने बना लिया अपना विमान, LCA मार्क 1A ने पूरी की पहली फ्लाइट
चीन-पाकिस्तान सावधान, भारत ने बना लिया अपना विमान, LCA मार्क 1A ने पूरी की पहली फ्लाइट
RR vs DC: ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
Seema Haider News: सीमा-सचिन की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, जल्द दर्ज होगी FIR? पुलिस ने भेजा नोटिस
सीमा-सचिन की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, जल्द दर्ज होगी FIR? पुलिस ने भेजा नोटिस
पैदा हुआ तो बाप ने गोद लेने से किया था इंकार, आज 170 करोड़ का मालिक है ये बच्चा, पहचाना?
पैदा हुआ तो बाप ने गोद लेने से किया था इंकार, आज 170 करोड़ का मालिक है ये बच्चा, पहचाना?
Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव पर असदुद्दीन ओवैसी के दावे का एसटी हसन ने बताया 'सच', जानें- क्या कहा?
अखिलेश पर ओवैसी के दावे का एसटी हसन ने बताया 'सच', जानें- क्या कहा?
Bad Cholesterol: पतले लोग को भी रहता है बैड कोलेस्ट्रॉल का खतरा? जानें इसके शुरुआती लक्षण...
पतले लोग को भी रहता है बैड कोलेस्ट्रॉल का खतरा? जानें इसके शुरुआती लक्षण...
Lok Sabha Elections 2024: असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM ने बिहार में पांच और सीटों का किया ऐलान, 50% प्रत्याशी हिंदू परिवारों से
ओवैसी की AIMIM ने बिहार में 5 और सीटों का किया ऐलान, 50% प्रत्याशी हिंदू
बिहार में इंडिया गठबंधन की गांठ है कि सुलझती नहीं, कांग्रेस को केवल 9 सीटें, पूर्णिया पर पप्पू ने बनाया सस्पेंस
बिहार में इंडिया गठबंधन की गांठ है कि सुलझती नहीं, कांग्रेस को केवल 9 सीटें, पूर्णिया पर पप्पू ने बनाया सस्पेंस
Embed widget