एक्सप्लोरर

Horoscope Today 24 October 2021: वृष, तुला और धनु राशि वाले सावधान रहें, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 24 October 2021: कर्क राशि (Cancer Horoscope) और मकर राशि (Capricorn Horoscope) वालों के लिए 24 अक्टूबर 2021 का दिन विशेष है. सभी 12 राशियों का जानते हैं राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Horoscope Today 24 October 2021, Aaj Ka Rashifal, Daily horoscope: पंचांग के अनुसार आज 24 अक्टूबर 2021 रविवार को कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की चुतर्थी की तिथि है. आज चंद्रमा वृषभ राशि में रहेगा है. आज का नक्षत्र रोहिणी है और वरियान योग बना हुआ है. रविवार का दिन विशेष है. इस दिन करवा चौथ का पर्व है. मेष से मीन राशि तक के लोगों के लिए रविवार का दिन कैसा रहेगा, जानते हैं, मेष से मीन राशि तक का आज का राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज के दिन रिस्क वाला कदम न उठाएं, तो वहीं दूसरी ओर काम को लेकर लापरवाही न बरतें. ऑफिस के कामकाज को लेकर सजगता बनाए रखनी होगी. टीम के प्रदर्शन पर भी निगाह रखें. फुटकर कारोबारियों को व्यापार बढ़ाने की ओर फोकस करने की जरूरत है.  युवा वर्ग यदि किसी बात को लेकर परेशान हो तो वरिष्ठों का मार्गदर्शन मुश्किलों को हल कर सकता है. सेहत में जिन लोगों को स्टोन की समस्या है उनको डॉक्टर से सलाह लेने में देर नहीं करना चाहिए. घर में कोई धार्मिक कार्य हो रहा हो तो उसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लें. किसी को आर्थिक मदद की जरूरत है तो सहयोग करें. 

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- आज के दिन मन हल्का रहेगा और आप अच्छा फील करेंगे. कार्य में अच्छे प्रदर्शन के लिए एकाग्रता बनाए रखनी होगी. जो लोग सॉफ्टवेयर से संबंधित कार्य करते हैं उनको सजग रहना होगा, क्योंकि आपके प्रोजेक्ट में कुछ कठिनाई आ सकती है. रेस्टोरेंट कारोबारियों को ग्राहकों के उमड़ने से अच्छा लाभ होगा तो वहीं आकास्मिक लाभ होने की भी संंभावनाएं दिखाई दे रही है.  मित्रों से नए प्रोजेक्ट और करियर को लेकर सकारात्मक सुझाव पर चर्चा होगी. हेल्थ को लेकर आंखों में इन्फेक्शन से बचना होगा. जमीन संबंधी विवाद में कानूनी कार्यवाही में राहत की उम्मीद है. गुस्से में आकर किसी को बुरा भला न बोलें.

Karwa Chauth Moonrise Time 2021: करवा चौथ पर दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, लखनऊ, समेत इन शहरों में जानें चंद्रोदय का समय

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- आज के दिन उद्देश्यों को पूरा कर जीत का पताका फहरा पाएंगे. खुद को आलस्य से पूरी तरह दूर रखें. यदि आप एनजीओ या सेवा संस्थान से जुड़े हैं तो कई लोग मदद मांगने के लिए आ सकते हैं. बॉस से कम्युनिकेशन गैप की वजह से कुछ गलतियां हो सकती हैं. सोने और चांदी के व्यापारियों के लिए दिन लाभ लेकर आने वाला है, लेकिन ध्यान रहें लेन-देन में पारदर्शिता रखें. विद्यार्थियों को कीमती समय बचाने की जरूरत है. स्वास्थ्य की दृष्टि से हाई बीपी के रोगियों को सतर्क रहना चाहिए, ऐसे में दवा-दिनचर्या को नियमित बनाए रखें. बहन से तालमेल बैठाकर चलना चाहिए.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- आज के दिन निराशा के भंवर में नहीं फंसना है, ऐसे में पॉजिटिव विचारों को स्थान देना चाहिए. ऑफिशियल कामकाज का भार बाकी दिनों से आज अधिक हो सकता है, तो वहीं कार्य को और बेहतर बनाने के लिए प्लानिंग की भी जरूरत है. जो लोग ऑफिशियल छुट्टी पर हैं उन्हें भी मेल और मैसेज पर भी नजर बनाए रखना चाहिए. कारोबार में पैसे की तंगी मन व्यथित कर सकती है, इसलिए थोड़ा धैर्य रखें, क्योंकि जल्द ही स्थितियां आपके अनुकूल होंगी. सेहत में माइग्रेन के मरीजों को अलर्ट रहने की जरूरत है. दांपत्य जीवन में मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है.  

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- आज के दिन धर्म को जीवन से जोड़ने की जरूरत है, आसपास के मन्दिर में जाकर दर्शन कर सकें तो अच्छा होगा. समाज सेवा कर पुण्य अर्जित करें. ग्रहों का नकारात्मक प्रभाव ऑफिस के माहौल को खराब कर सकता है, ऐसे में छोटी-छोटी बातों को लेकर बहस न हो इस बात का ध्यान रखें. जिस विषय का आपसे संबंध न हो उसमें हस्तक्षेप न करें. विदेशी कंपनियों से व्यापार कर रहे कारोबारियों को मुनाफा होगा. युवा वर्ग महत्वपूर्ण वस्तु संभाल कर रखें खोने व चोरी हो सकते हैं. स्वास्थ्य को देखते हुए देर तक जागना ठीक नहीं है. मां की तबीयत खराब चल रही है तो अब आराम मिलेगा. 

इन राशि वालों से दुश्मन भी खाते हैं खौफ, परेशान करने पर सिखाते हैं करारा सबक

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- आज के दिन मानसिक व शारीरिक दोनों का संतुलन जरूरी है. करियर से जुड़ी दिक्कतें ठीक होती नजर आ रही हैं. सकारात्मक ऊर्जा के साथ काम करें, तो वहीं ऑफिस के कामकाज में जल्दबाजी नुकसानदेह हो सकती है. कारोबार में लंबे समय से अटके काम दोबारा शुरू होगा. विद्यार्थियों को समय बर्बाद नहीं करना चाहिए. आने वाली परीक्षाओं को देखते हुए रिवीजन पर ध्यान देने की जरूरत है. स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां कुछ गंभीर रह सकती हैं, पुरानी बीमारी को लेकर सतर्कता बरतें. टीवी-लैपटॉप या मोबाइल ज्यादा प्रयोग बचना है. परिवार में सभी के साथ तालमेल अच्छा रहेगा. अपनों के साथ मिलजुल रहना, वर्तमान समय में बेहद जरूरी है. 

तुला राशिफल (Libra Horoscope)- आज के दिन  शुभ सूचना मिलने की संभावना है. ऑफिस में पारिवारिक वातावरण मिलेगा. सहकर्मियों के साथ सहयोग बढ़ाकर काम करें जिससे कार्यों में गुणवत्ता भी देखने को मिलेगी. अनाज के कारोबारियों को आर्थिक आय में अच्छी बढ़ोतरी की संभावना है. लेन-देन और स्टॉक के हिसाब में पारदर्शिता रखें. विद्यार्थी शिक्षकों की सलाह से अपने महत्वपूर्ण विषयों में अभ्यास बढ़ाएं और रिवीजन भी करते चलें.  स्वास्थ्य को लेकर कान में दर्द की तकलीफ आज और बढ़ सकती है. परिवार के साथ घर में पाठ-पूजा का आयोजन बनाए, वहीं सदस्यों के साथ डिनर पार्टी भी कर सकते हैं, इससे अपनों का प्यार मिलेगा.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- आज के दिन धन लाभ की स्थितियां प्रबल नजर आ रही हैं. आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी. कर्मक्षेत्र में लोगों को उनके व्यवहार के चलते बॉस और वरिष्ठ अधिकारियों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. यदि आज कोई सभा संबोधित करने जा रहे हैं तो सबसे पहले वाणी और शब्दों के मर्म समझें.  खुदरा  व्यापारियों को सामान की गुणवत्ता से कोई भी समझौता नहीं करना चाहिए, अन्यथा निराशा हाथ लग सकती है. सेहत को लेकर शराब और सिगरेट से दूरी बनाए रखना ही लाभप्रद होगा. मां की आवश्यकताओं का ध्यान रखें. कोई बड़ा निर्णय ले रहे हैं तो पिता या बड़े भाई से सलाह लेकर ही कदम बढ़ाएं. 

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- आज के दिन सम्मान और प्रतिष्ठा के शुभ अवसर प्राप्त होते नजर आ रहें हैं. आपके प्रयासों से रुके महत्वपूर्ण कार्य भी बनेंगे.कर्मक्षेत्र में क्षमता से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. बॉस आपको किसी दूसरे के काम की जिम्मेदारी भी सौंप सकते हैं.व्यापार में कोई बड़ा धन का निवेश अभी न करें, कानूनी कार्यवाही की आशंका है. ध्यान रखें कि सभी कागज और व्यवस्थाएं मानक के अनुरूप हों. स्वास्थ्य में  खानपान में तली चीजों से दूर रहें, हल्का भोजन ही करें तो आपके स्वास्थ्य के लिए बेहतर होगा. माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. घर में कोई अनुष्ठान भी करवा सकते हैं. 

Shani Dev: इन राशियों पर चल रही है शनि की साढ़ेसाती और शनि की ढैया, कहीं आप भी तो शामिल नहीं है इस लिस्ट में, जानें

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- आज के दिन नकारात्मकता से दूर रहते हुए मानसिक तौर पर सक्रिय रहने की जरूरत है. ऑफिशियल संबंध आपको उन्नति की ओर ले जाएंगे, सभी से प्रेम पूर्वक वार्तालाप करें. आपको किसी सहकर्मी को मदद की जरूरत पड़ सकती है. संकोच किए बगैर मदद करें. व्यापार क्षेत्र में अचानक कोई संदेश प्रसन्नता का कारण बनेगा. कामकाज के दौरान तनाव से मुक्त रहें. काम का बोझ घटाने की कोशिश करें. वाहन चलाते समय सावधानी रखनी होगी. खुद या साथ-साथ वहां मौजूद दूसरे व्यक्ति को चोट लग सकती है. रिश्तेदारों से संपर्क बढ़ेगा तो वहीं दूसरी ओर किसी करीबी रिश्तेदार के घर जाने का प्रोग्राम बन सकता है.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज के दिन आपके द्वारा लिए गए कुछ कठोर फैसले दूसरे की भावनाओं को चोट पहुंचा सकते हैं. नए रिश्ते जोड़ने के लिए आगे बढ़ रहे हैं तो थोड़ा रुककर गंभीरता से सोचें. ऑफिस में सहकर्मी और अधीनस्थों का बदला व्यवहार आपके लिए मुश्किल कर सकता है. काम को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें. कारोबार शुरू करने वाले कोशिश करें कि पिता से आर्थिक मदद न लेनी पड़े, ऐसा करना पड़ रहा है तो कुछ समय रुकना ज्यादा सही होगा. युवाओं के लिए दिन लगभग सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां अनुकूल है. खानपान और दिनचर्या नियमित रखें. घर के छोटो की संगति पर नजर रखें.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आज के दिन कोई भी पेंडिंग काम न छोड़ें, ध्यान रहें पहले से लटके कामकाज भी समय से रहते निपटाने की कोशिश करें, संभवतः पूरा दिन व्यस्तता पूर्ण रहने वाला है. ऑफिशियल कार्यों में लापरवाही आज महंगी पड़ सकती है इसलिए जो भी कार्य करें उसे रीचेक करते चलें. होम एप्लाइंस से संबंधित व्यापार करने वालों के लिए दिन अच्छे लाभ देकर जाएगा. युवाओं को करियर और विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई के महत्वपूर्ण पहलुओं पर फोकस बढ़ाकर रखना होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से जिन लोगों को हेयर फॉल की समस्या है उनको डॉक्टर की सलाह से ट्रीटमेंट करवा लेना चाहिए. ननिहाल पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है.

यह भी पढ़ें:
Mars Transit 2021: तुला राशि में बन चुकी है, सूर्य और मंगल की युति, इन राशियों की चमक सकती है किस्मत

Diwali 2021: दिवाली पर घर की सफाई करते समय यदि आपके ऊपर घिर जाए छिपकली तो फायदा होगा या नुकसान? जानें

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Sabha Elections 2024: चुनाव आयोग का कांग्रेस पर बड़ा एक्शन! रणदीप सुरजेवाला के प्रचार पर लगाई रोक
चुनाव आयोग का कांग्रेस पर बड़ा एक्शन! रणदीप सुरजेवाला के प्रचार पर लगाई रोक
MP Lok Sabha Election: ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह ने भरा नामांकन, नॉमिनेशन के लिए क्यों चुना आज ही का दिन?
ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह ने भरा नामांकन, नॉमिनेशन के लिए क्यों चुना आज ही का दिन?
Photos: कौन हैं ट्रेविस हेड की वाइफ? खूबसूरती में बॉलीवुड एक्ट्रेस भी फेल, बहुत बड़े बिजनेस की हैं मालकिन
Photos: कौन हैं ट्रेविस हेड की वाइफ? खूबसूरती में बॉलीवुड एक्ट्रेस भी फेल, बहुत बड़े बिजनेस की हैं मालकिन
IAS बनना तो हर किसी का सपना, लेकिन IPS-IFS और IRS भी किसी से कम नहीं, जानें इनके बारे में सब कुछ
IAS बनना तो हर किसी का सपना, लेकिन IPS-IFS और IRS भी किसी से कम नहीं, जानें इनके बारे में सब कुछ
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Loksabha Election 2024: बिहार की जनता के मन में कौन Tejashwi Yadav या Nitish Kumar ?| Bihar PoliticsBreaking News: BSP ने बदला कैंडिडेट, तो भड़क गए अखिलेश यादव | Lok Sabha Elections 2024 | SP | BJPLoksabha Election 2024: Bihar में किसकी कितनी लहर ?, गया की जनता जानिए  | Bihar Politics | ABP NewsLok Sabha Elections 2024: 'माया' ने बिगाड़ा...डिंपल का समीकरण! Mayawati | Akhilesh Yadav | ABP

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Sabha Elections 2024: चुनाव आयोग का कांग्रेस पर बड़ा एक्शन! रणदीप सुरजेवाला के प्रचार पर लगाई रोक
चुनाव आयोग का कांग्रेस पर बड़ा एक्शन! रणदीप सुरजेवाला के प्रचार पर लगाई रोक
MP Lok Sabha Election: ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह ने भरा नामांकन, नॉमिनेशन के लिए क्यों चुना आज ही का दिन?
ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह ने भरा नामांकन, नॉमिनेशन के लिए क्यों चुना आज ही का दिन?
Photos: कौन हैं ट्रेविस हेड की वाइफ? खूबसूरती में बॉलीवुड एक्ट्रेस भी फेल, बहुत बड़े बिजनेस की हैं मालकिन
Photos: कौन हैं ट्रेविस हेड की वाइफ? खूबसूरती में बॉलीवुड एक्ट्रेस भी फेल, बहुत बड़े बिजनेस की हैं मालकिन
IAS बनना तो हर किसी का सपना, लेकिन IPS-IFS और IRS भी किसी से कम नहीं, जानें इनके बारे में सब कुछ
IAS बनना तो हर किसी का सपना, लेकिन IPS-IFS और IRS भी किसी से कम नहीं, जानें इनके बारे में सब कुछ
सलमान खान से मिलने के बाद CM शिंदे की दो टूक, 'मिट्टी में मिला देंगे...'
सलमान खान से मिलने के बाद CM शिंदे की दो टूक, 'मिट्टी में मिला देंगे...'
Hair Tips: बालों में ग्लिसरीन लगाना सही या गलत, आइए जानते हैं, इसके नुकसान और फायदे के बारे में
बालों में ग्लिसरीन लगाना सही या गलत, आइए जानते हैं, इसके नुकसान और फायदे के बारे में
गुजरात में AAP के स्टार प्रचारकों की लिस्ट, CM केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल का भी नाम
गुजरात में AAP के स्टार प्रचारकों की लिस्ट, CM केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल का भी नाम
Lok Saba Election: राहुल, प्रियंका या कोई और...कौन होगा अमेठी-रायबरेली से कांग्रेस उम्मीदवार? जयराम रमेश ने दिए संकेत
राहुल, प्रियंका या कोई और...कौन होगा अमेठी-रायबरेली से कांग्रेस उम्मीदवार? जयराम रमेश ने दिए संकेत
Embed widget