एक्सप्लोरर

Yearly Horoscope 2023: वार्षिक राशिफल, मेष राशि से मीन राशि तक के लिए कैसा रहेगा नया साल, जानें अपना भविष्यफल

New Year Yearly Horoscope 2023 Prediction: नव वर्ष 2023 राशिफल (Rashifal 2023) आपके साथ क्या क्या होने वाला है? आपकी राशि के अनुसार ग्रहों की चाल आपके लिए क्या राशिफल लेकर आई है, जानें राशिफल.

Horoscope 2023, Rashifal 2023, Horoscope 2023 Prediction: वार्षिक राशिफल यानि राशिफल 2023 आपके लिए क्या कुछ लेकर आ रहा है? नया साल 2023 आने वाला है. हर कोई नववर्ष 2023 का स्वागत करने को आतुर है. इस नए साल में आपका भाग्य क्या कहता है. धन, दांपत्य जीवन, लव लाइफ, बिजनेस, शिक्षा, जॉब और करियर आदि के लिए नया साल कैसा रहेगा, आइए जानते हैं सभी राशियों का वार्षिक राशिफल (Rashifal 2023).

मेष वार्षिक राशिफल 2023 (Mesh Rashifal 2023)
वार्षिक राशिफल 2023 को देखते हुए इस साल मेष राशि वालों के सितारे आसमान को छू सकते हैं. 17 जनवरी को शनि देव कुंभ राशि में दोबारा परिवर्तन करेंगे शनिदेव की इस गोचर से मेष राशि वाले जातकों की किस्मत पलट सकती है, बुलंदियों को छू सकते है और आर्थिक लाभ मिलने के काफी ऊंचा उठ सकते हैं जिसके चलते आप की स्थिति बहुत ही अच्छी रह सकते हैं. बात करें नौकरी पेशा और व्यापारियों की इन लोगों को काफी बड़ी सफलताएं प्राप्त हो सकती हैं.

आप अपने कार्य क्षेत्र में एक के बाद एक सफलताओं को प्राप्त करते हुए आगे बढ़ते जाएंगे. व्यापारी लोगों को अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के बहुत सारे अवसर प्राप्त हो सकते हैं. 22 अप्रैल को गुरुदेव बृहस्पति मेष राशि में आते ही आपके अंदर ज्ञान का संचार हो सकता है और आपका भाग्य बुलंदियों को छू सकता है. इस साल राहु आप के प्रथम भाव में गोचर कर रहे हैं जिसके चलते आपकी सेहत में उतार चढ़ाव देखने को मिलेंगे जिसकी वजह से आप में असमंजसता बढ़ सकती है. केतु ग्रह का सप्तम भाव में गोचर से आपके प्रेम और व्यवहारिक जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. 

वार्षिक राशिफल वृषभ 2023 (Vrishabha Rashifal 2023)
वार्षिक राशिफल 2023 के अनुसार वृषभ राशि वाले को सामने अच्छे बुरे अनुभव लेकर आ सकते हैं. इस वर्ष आपका भाग्य आपका साथ देगा क्योंकि इस पूरे साल आपके भाग्य को चमकाने वाले शनिदेव आपकी राशि के दशवे भाग से गोचर परिवर्तन करेंगे. जिसके रहते आपको बहुत सारे कार्य इस साल पूरे करने में सफलता मिलेगी.  इस वर्ष नौकरीपेशा लोगों को अचानक से तरक्की हो सकती है, जिसकी उन्होंने कामना नहीं की थी.

आपको अपनी नौकरी में बड़ा पद प्राप्त हो सकता है. बात करें व्यापारियों की इस साल बिजनेस में आप तरक्की पाएंगे सफलताये प्राप्त होती रहेगी. 21 अप्रैल 2023 की आर्थिक स्थिति काफी मजबूत रह सकती है. धन कमाने के बहुत सारे मौके मिलेंगे. जिनसे आप धन प्राप्त करेंगे. 22 अप्रैल 2023 से गुरु बृहस्पति देव आपके बारहवें भाव से परिवर्तन करेंगे,  जिसके चलते आपको 22 अप्रैल के बाद बड़ा निवेश बहुत सोच समझ कर करना पड़ेगा,  क्योंकि इसके बाद आपके खर्च बढ़ सकते हैं. आप के खर्चे बढ़ेंगे, इस वर्ष राहु के बारहवें भाव में विराजमान रहेंगे. जिसके चलते आपको कई बड़ी अनचाही हानियां भी हो सकती हैं.  प्रेम व वैवाहिक जीवन में उतार चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. छठे भाव में केतु के कारण आप अपने दुश्मन पर हावी रहेंगे. मगर पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे. अगर आपके स्वास्थ्य को देखें तो इस वर्ष आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा.

मिथुन वार्षिक राशिफल 2023 (Mithun Rashifal 2023)
वार्षिक राशिफल 2023 के अनुसार मिथुन राशि वालों के लिए यह साल एक चमत्कार की तरह साबित हो सकता है. इस साल किस्मत आपका साथ देगी क्योंकि शनि देव आपकी कुंडली के नौवें भाग में से परिवर्तन करेंगे. जिसके चलते आपको कई बड़ी उपलब्धियां प्राप्त होंगी कह सकते हैं कि आपकी इच्छाएं पूरी होगी. ग्यारहवें भाव में राहु का गोचर आपकी आर्थिक स्थिति में सोने पर सुहागा जैसे कह सकते हैं आप को बड़े स्तर पर अचानक से धन लाभ होने की संभावना दिख रही है .

यह वर्ष आपको एक वरदान की तरह साबित होगा. केतु के पंचम भाव से गोचर करने के कारण आपके प्रेम संबंध में उतार चढ़ाव हो सकते हैं.  विवाहित शादीशुदा लोगों के ग्रहस्थ जीवन में यह साल खुशियों की बौछार लेकर आ सकता है. बिगड़े काम बनेंगे, धन आगमन के मार्ग प्राप्त होंगे. गुरु के दशवे भाव में गोचर करने के कारण नौकरी करने वाले लोगों व व्यापारियों कि कह सकते हैं, चांदी ही चांदी हो सकती है. नौकरी पेशा लोगों को मान सम्मान मिलेगा, प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी.  इस साल व्यापारियों का बिजनेस खूब आगे बढ़ेगा कह सकते हैं कि व्यापारियों को नए-नए पैसा कमाने के मौके मिलेंगे, जिनसे उन्हें धन लाभ होगा. अगर बात करें आपकी सेहत की तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा और आप आनंद प्राप्त करेंगे.

कर्क वार्षिक राशिफल 2023 (Kark Rashifal 2023)
वार्षिक राशिफल 2023 के अनुसार कर्क राशि वालों के लिए यह साल मिला जुला परिणाम लेकर आ सकता है क्योंकि राहु का दसवें भाव से गोचर होना नौकरी पेशा लोगों की उम्मीद को मायूसी में बदल सकता है. आपको अपने काम में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं कहीं तो कुछ लोगों को अपनी नौकरी से निकाला जा सकता है, सावधानी बरतें.

शनि देव के अष्टम भाव से गोचर करने के कारण शादीशुदा लोगों की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं,  लेकिन हालात काबू में आ सकते हैं अपने संबंधों पर ध्यान दें . केतु का चौथे भाव से गोचर होने से आपको मानसिक व घरेलू कारणों से आपका मन अशांत रह सकता है. यह वर्ष व्यापारियों के लिए लाभदायक हो सकता है क्योंकि उन्हें अपने बिजनेस को चारों दिशाओं में फैलाने का बढ़िया मौका मिल सकता है. शनिदेव के तृतीय भाव पर नजर होने के कारण आपकी आर्थिक स्थिति में परिवर्तन देखने को मिलते रहेंगे. गुरु का नवम भाव में गोचर होने से आपके अंदर आपके अंदर आध्यात्मिकता का संचार हो सकता है. आप कुछ तीर्थ यात्रा या लम्बे सफर का आनंद भी ले सकते हैं, आपका भाग्य मजबूत होने के कारण अनेक समस्याओं से आपका बचाव होगा. पंचम भाव पर शनिदेव की दसवीं गोचर होने के कारण प्रेम संबंध आपके लिए मुश्किलों का कारण बन सकते हैं अपने संबंधों पर ध्यान दें. अगर आपके स्वास्थ्य को देखें तो इस साल आप काफी फिट रह सकते हैं.

सिंह वार्षिक राशिफल 2023 (Singh Rashifal 2023)
वार्षिक राशिफल 2023 के अनुसार सिंह राशि वालों के लिए यह साल बहुत बढ़िया रह सकता है क्योंकि राहु के नौवें भाव से परिवर्तन करने के कारण आप कहीं विदेश यात्रा पर जा सकते हैं.  केतु का तृतीय भाव से गोचर आपको साहसी बुद्धिमानी व पराक्रम को बढ़ाएगा. आपके काम करने की क्षमता बहुत अच्छी रह सकती है. नौकरी करने वालों लोगों के लिए प्रमोशन के योग बने हुए हैं.

व्यापारियों की किस्मत खुलने वाली है कहे तो उनका व्यापार ऊंचाइयों को छू सकता है. आप अपने बिजनेस में दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की कर सकते हैं. शनि देव का सप्तम भाव से गोचर आपके वैवाहिक जीवन में खुशियों की सौगात लेकर बरसेगा. अपने जीवनसाथी से आप का तालमेल काफी अच्छा रहने की संभावना दिख रही है, आप दोनों संयम बनाए रखें. पंचम भाव में राहु की नवम दृष्टि होने के कारण आपके प्रेम जीवन में काफी गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं, आपके अपने प्रेमी से लड़ाई झगड़े क्लेश उत्पन्न हो सकते हैं, गुरु का अष्टम भाव से गोचर आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने में सहयोग प्रदान करेगा. आप के आर्थिक हालात काफी सुधरेंगे, इस साल आपका स्वास्थ्य अच्छा रहने के आसार दिख रहे हैं, अगर आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें लापरवाही ना करें, तो आप अपनी स्वास्थ्य का भरपूर आनंद ले सकते हैं.

कन्या वार्षिक राशिफल 2023 (Kanya Rashifal 2023)
वार्षिक राशिफल 2023 के अनुसार यह साल कन्या राशि वालों के लिए उतार चढ़ाव लेकर आ सकता है. आपको जीवन में मुश्किल व कठिनाइयों का सामना करने में सफलता मिलेगी, छठे भाव में शनि के गोचर करने के कारण आपके दुश्मनों को सबक मिल सकता है. आपका स्वास्थ्य ठीक रह सकता है. सप्तम भाव से गुरु ग्रह का गोचर आपके वैवाहिक जीवन में प्रेम की बरसात कर सकता है, आप अपने जीवनसाथी के साथ खुश रहेंगे, आप दोनों की तालमेल बहुत ही अच्छी रह सकती है. संयम बनाए रखें एक दूसरे को सम्मान दें.

प्रेम संबंधों के लिए यह साल चुनौतियां ला सकता है आप और आपकी प्रेमी में मनमुटाव होने से अलग-अलग होने के संकेत मिल रहे हैं. ग्रहों की दशा कह रही है कि व्यापारियों और नौकरीपेशा लोगों के लिए यह साल काफी उन्नतियों से भरा रह सकता है, बिजनेस करने वालों को काफी आर्थिक लाभ होने के संकेत हैं. नौकरीपेशा लोगों को आगे बढ़ने के लिए अनेक अवसर  प्राप्त हो सकते हैं. द्वितीय भाव में केतु के गोचर करने के कारण आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रह सकती है, आपके खर्चों में आए दिन वृद्धि हो सकती है, सोच समझकर निवेश करें क्योंकि आर्थिक नुकसान होने की संभावना बन रही है. स्वास्थ्य इस साल अच्छा रहेगा, लेकिन अष्टम भाव से राहु का गोचर अचानक से दुर्घटना करा सकता है ध्यान रखें, वाहन चलाते समय सावधानी रखें.

Shani Gochar: 2025 तक इन राशियों पर रहेगी शनि की टेढ़ी नजर, 26 माह तक फूंक-फूंक कर रखें कदम

तुला वार्षिक राशिफल 2023 (Tula Rashifal 2023)
वार्षिक राशिफल 2023 के अनुसार तुला राशि वालों के लिए यह साल चुनौतियों से भरा हुआ रह सकता है. आपके जीवन साथी से मनमुटाव या खराब सेहत के कारण आपको चिंता हो सकती है. पंचम भाव में शनि के गोचर के कारण आपका जीवन तो ठीक रहेगा, लेकिन सप्तम भाव में राहु के होने से आपके वैवाहिक जीवन में काफी उतार-चढ़ाव हो सकते हैं ध्यान रखें.

बिजनेस में आपको काफी नुकसान झेलना पड़ सकता है क्योंकि प्रथम भाव से केतु के गोचर करने के कारण यह साल आपकी सेहत में उतार चढ़ाव ला सकता है. छठे भाव से गुरु के गोचर करने के कारण आपका भाग्य कम साथ देने वाला रहेगा. संतान से मनमुटाव हो सकता है. नौकरी पेशा लोगों की बात करें तो उनको अच्छे परिणाम देखने को मिल सकते हैं, आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाए रखने में गुरु ग्रह का गोचर काफी सहायता प्रदान कर सकता है  यह साल मिलाजुला रहेगा.

वृश्चिक वार्षिक राशिफल 2023 (Vrishchik Rashifal 2023)
वार्षिक राशिफल 2023 के अनुसार वृश्चिक राशि वालों के लिए यह साल खुशियों से भरा हो सकता है. इस साल आप कोई नया मकान या प्रॉपर्टी भी खरीद सकते हैं. गुरु के पंचम भाव से गोचर करने के कारण आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी. चौथे भाव से शनिदेव के गोचर के कारण आपको पारिवारिक व मानसिक शांति को बनाए रखने में सफलता मिलेगी.  22 अप्रैल के बाद आपको आर्थिक मामलों में सोच समझकर फैसला लेने की आवश्यकता है. छठे भाव में स्थित राहु होने के कारण आप अपने विरोधियों को सफल नहीं होने में कामयाब होंगे.

आपको अचानक आरती जी आप भी हो सकते हैं बारहवें भाव में केतु होने के कारण आपकी चिन्ताऐ काफी बढ़ सकती है, आपके खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. कुछ लोगों को पैर में दर्द की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. नींद ना आना की समस्या भी हो सकती है. नौकरी करने वाले लोगों को नौकरी करने वाले लोगों को अपने कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त हो सकती है, आपको उच्च पद प्रदान हो सकता है.आपका मान सम्मान बढ़ेगा. बिजनेस करने वालों को भी अपने व्यापार में सफलता प्राप्त होगी,  इस साल आपके प्रेम और व्यवहारिक जीवन में खुशियां व प्रेम की बौछार होने का योग है. इस साल आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

धनु वार्षिक राशिफल 2023 (Dhanu Rashifal 2023)
वार्षिक राशिफल 2023 के अनुसार धनु राशि वालों के लिए यह साल खुशियों से भरा रह सकता है. आपके अंदर साहस व आत्मविश्वास देखने को मिलेंगा. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. तीसरे भाव में शनि का गोचर होने से आपकी सहनशीलता में बढ़ोतरी होगी, आप अच्छे काम करने की वजह से अपने बॉस की शाबाशी लेने में सफल रहेंगे. चौथे भाव में गुरु का गोचर होने से आपको नौकरी में सफलता प्राप्त करने के प्रबल योग बन रहे हैं अपने साथ वालों से भी आपको अच्छा सहयोग मिलेगा. बात करें व्यापारियों कि तो उनके लिए यह वर्ष सोने पर सुहागा हो सकता है, सफलताओं के योग बन रहे हैं.  पारिवारिक जीवन में खुशियों का संचार होगा. प्रेम संबंध और व्यवहारिक जीवन खुशियों से भरा होगा. आपकी सेहत ठीक रहेगी. मगर पंचम भाव में राहु के गोचर के कारण आपके प्रेम जीवन में निराशा के बादल देखने को मिल सकते हैं. सावधानी रखें, आपको अपने प्रेमी से धोखा मिल सकता है. इस वर्ष आपकी सेहत काफी अच्छी रहने के संकेत मिल रहे हैं.

मकर वार्षिक राशिफल 2023 (Makar Rashifal 2023)
वार्षिक राशिफल 2023 के अनुसार मकर राशि वालों के लिए इस साल उतार चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं, आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रह सकती है. आपकी राशि से शनि देव का द्वितीय भाव में गोचर इस साल आपको आर्थिक लाभ प्रदान करने में मदद कर सकता है, आर्थिक स्थिति मजबूत रह सकती है लेकिन आपको अपने प्रिय व परिवार वालों का सहयोग प्राप्त हो सकता है. तीसरे भाव में गुरु का गोचर आपके शादीशुदा जीवन में परेशानियां पैदा कर सकता है. जीवनसाथी से आपके रिश्ते में अनबन हो सकती है, कटुता आ सकती है, मनमुटाव हो सकता है.

आपको प्रेम संबंधों में भी हार का सामना करना पड़ सकता है, राहु के चौथे भाव में गोचर के कारण आपका एक शहर से दूसरे शहर में या घर बदलने में परिवर्तन हो सकता है, आपके घर की शांति बिगड़ सकती हैं. यह साल व्यापारियों के लिए अच्छा रहेगा, मगर केतु के दसवें भाव में गोचर करने के कारण नौकरी पेशा लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. सेहत की बात करें तो इस साल आपकी सेहत ठीक ठाक रहने के संकेत हैं. आप अपने अच्छे स्वास्थ्य का भरपूर आनंद ले सकते हैं.

कुंभ वार्षिक राशिफल 2023 (Kumbh Rashifal 2023)
वार्षिक राशिफल 2023 के अनुसार कुंभ राशि वालों के लिए यह साल मिला जुला परिणाम लेकर आ सकता है. वैवाहिक जीवन में थोड़ा उतार-चढ़ाव आ सकता है, आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है या उनसे आप के रिश्ते बिगड़ सकते हैं. केतु के नवम भाव में गोचर करने के कारण आपके पिता का स्वास्थ्य सामान्य रह सकता है, सेहत का ध्यान रखें.

आपको तीर्थ यात्राएं करने के काफी अवसर मिल सकते हैं, आपके जीवन साथी से संबंध बिगड़ सकते हैं थोड़ा संभल कर चलें.शनि देव के पहले भाव में गोचर करने के कारण आपका स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहने वाला है. ग्रुरू के दूसरे भाव में गोचर करने के कारण आपको आर्थिक कार्यों में अच्छे अवसर मिलने के संकेत हैं, आपकी आर्थिक स्थिति बहुत ही अच्छी रह सकती हैं. राहु के तीसरे भाव में गोचर के कारण आप का जोश व उत्साह बहुत ही ऊंचे रह सकता हैं, मगर आपके वैवाहिक जीवन को जैसे ग्रहण लग सकता है. अपने वैवाहिक जीवन पर ध्यान दें, सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे.

मीन वार्षिक राशिफल 2023 (Meen Rashifal 2023)
वार्षिक राशिफल 2023 के अनुसार के यह साल मीन राशि के जातकों के लिए सामान्य अवसर लेकर आ सकता है. केतु का अष्टम भाव से गोचर बीच-बीच में आपका तनाव बढ़ा सकता है, आपको छोटी बड़ी कई प्रकार की हानियों का सामना करना पड़ सकता है. अचानक चोट लगने का योग भी है, थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है. राहु के द्वितीय भाव में गोचर करने के कारण आपकी आर्थिक स्थिति में काफी बड़े बदलाव हो सकते हैं. आपको अचानक लाभ और हानि भी हो सकते हैं.

नौकरी पेशा लोगों का विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. शनि देव के दूसरे भाव में गोचर करने के कारण आपको विदेश से बहुत अच्छे अवसर मिल सकते हैं जिससे आपको लाभ मिलेगा. अनेक प्रकार की हानियों से आपका बचाव हो सकता है, गुरु के प्रथम भाव में गोचर करने के कारण आपका स्वास्थ्य बहुत ही अच्छा रहने वाला है, आपकी किस्मत के सितारे चमक सकते हैं. प्रेम व वैवाहिक जीवन से आपको बहुत सुख प्राप्त हो सकता है, आपका वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा. आपके आपसी तालमेल से वैवाहिक जीवन सुख में रहेगा. जीवन का आनंद प्राप्त करेंगे.

 

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Delhi Excise Policy Case: मुझे गिरफ्तार क्यों किया? कोर्ट में बोले अरविंद केजरीवाल, ED को कहा थैंक्यू
मुझे गिरफ्तार क्यों किया? कोर्ट में बोले अरविंद केजरीवाल, ED को कहा थैंक्यू
The Goat Life Review: पृथ्वीराज सुकुमारन और ब्लेसी की ये फिल्म बताती है कि शानदार सिनेमा अभी जिंदा है, हिला डालेगी नजीब की कहानी
द गोट लाइफ रिव्यू: शानदार सिनेमा अभी जिंदा है, हिला डालेगी नजीब की कहानी
India-Germany: भारत ने लगाई 'लताड़' तो होश में आया जर्मनी, अंदरूनी मामलों में दखलअंदाजी से किया किनारा
भारत ने लगाई 'लताड़' तो होश में आया जर्मनी, अंदरूनी मामलों में दखलअंदाजी से किया किनारा
Good Friday 2024 Messages : दिल को छू जाने वाले संदेश और कोट्स, फेसबुक और व्हाट्सएप पर लगाएं स्टेटस
गुड फ्राइडे 2024: दिल को छू जाने वाले संदेश और कोट्स, फेसबुक और व्हाट्सएप पर लगाएं स्टेटस
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Election 2024: 'पीलीभीत से ​कभी खत्म नहीं होगा रिश्ता'- Varun Gandhi | ABP News |Triumph Rocket 3 R and GT Revealed! | ऑटो लाइवArvind Kejriwal Arrested: केजरीवाल की राह पर हैं पत्नी सुनीता? Sunita | AAP | ED Remand | BreakingLok Sabha Election: Bihar में 26 सीटों पर चुनाव लड़ेगी RJD? | ABP News | Election 2024 |

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Delhi Excise Policy Case: मुझे गिरफ्तार क्यों किया? कोर्ट में बोले अरविंद केजरीवाल, ED को कहा थैंक्यू
मुझे गिरफ्तार क्यों किया? कोर्ट में बोले अरविंद केजरीवाल, ED को कहा थैंक्यू
The Goat Life Review: पृथ्वीराज सुकुमारन और ब्लेसी की ये फिल्म बताती है कि शानदार सिनेमा अभी जिंदा है, हिला डालेगी नजीब की कहानी
द गोट लाइफ रिव्यू: शानदार सिनेमा अभी जिंदा है, हिला डालेगी नजीब की कहानी
India-Germany: भारत ने लगाई 'लताड़' तो होश में आया जर्मनी, अंदरूनी मामलों में दखलअंदाजी से किया किनारा
भारत ने लगाई 'लताड़' तो होश में आया जर्मनी, अंदरूनी मामलों में दखलअंदाजी से किया किनारा
Good Friday 2024 Messages : दिल को छू जाने वाले संदेश और कोट्स, फेसबुक और व्हाट्सएप पर लगाएं स्टेटस
गुड फ्राइडे 2024: दिल को छू जाने वाले संदेश और कोट्स, फेसबुक और व्हाट्सएप पर लगाएं स्टेटस
Upcoming EVs: देश में 5 नई इलेक्ट्रिक कारें लाएंगी मारुति सुजुकी और टोयोटा, 2025 की शुरुआत में लॉन्च होगी eVX
देश में 5 नई इलेक्ट्रिक कारें लाएंगी मारुति सुजुकी और टोयोटा, 2025 की शुरुआत में लॉन्च होगी eVX
चीन ने पहले श्रीलंका के ऊपर लादा अरबों डॉलर का कर्ज, अब दिखा रहा है आंख
चीन ने पहले श्रीलंका के ऊपर लादा अरबों डॉलर का कर्ज, अब दिखा रहा है आंख
हाई बीपी- मल्टी विटामिन सहित इन दवाओं पर रेड अलर्ट, नकली दवाइयों के लेकर CDSCO ने जारी किए निर्देश
हाई बीपी- मल्टी विटामिन सहित इन दवाओं पर रेड अलर्ट, नकली दवाइयों के लेकर CDSCO ने जारी किए निर्देश
गोल ही क्यों होता है कुआं, आखिर क्या है इसके पीछे की वजह
गोल ही क्यों होता है कुआं, आखिर क्या है इसके पीछे की वजह
Embed widget