एक्सप्लोरर

Horoscope Today 01 May 2023: मेष, तुला, मकर राशि वाले रहें सतर्क, सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 01 May 2023, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से 01 मई 2023, सिंह, तुला, मकर राशि वाले रहें सतर्क, जानें आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 01 May 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 01 मई 2023, सोमवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज रात्रि 10:10 तक एकादशी तिथि फिर द्वादशी तिथि रहेगी. आज शाम 05:52 तक पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र फिर उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, धु्रव योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है, तो शश योग व मालव्य योग का लाभ मिलेगा.

चन्द्रमा सिंह राशि में रहेंगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नहीं है. वहीं सुबह 07:30 से 09:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. सुबह 09:23 से रात्रि 10:10 तक मृत्युलोक की भद्रा रहेगी जो अशुभ है. अन्य राशि वालों के लिए सोमवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे स्टूडेंट्स की पढाई में आऐगा निखार. वासी, सुनफा, बुधादित्य और ध्रुव योग के बनने से बिजनेस में दिन आपके लिए एक्स्ट्रा इनकम वाला रहेगा. वर्कस्पेस पर बिती हुई बातों को भूलकर आप अपने कार्य पर ध्यान दें. “कभी भी बीते हुए कल और आने वाले कल की चिंता न करें, क्योंकि बीते हुए कल से हमें कुछ नहीं मिलता और भविष्य का हमें पता नहीं, इसलिए केवल वर्तमान की चिंता करें.” फैमिली में आपकी प्लानिंग सभी को पसंद आएगी. स्टूडेंट्स के आइडियाज को जल्द ही जमीन पर लाया जाएगा. लव और लाइफ पार्टनर के प्रति आपकी रिस्पांसिबिलिटी बढ़ सकती है. सामाजिक स्तर पर पॉलिटिकल सपोर्ट आपको मिल सकता है. सेहत के मामले में दिन आपके लिए मिश्रित फलदायी रहेगा.

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे भूमि-भवन के मामले सुलझेंगे. पार्टनरशिप बिजनेस में जल्दबाजी में लिए गए फैसले आपके लिए परेशानियां खड़ी कर सकते है. वर्कस्पेस पर सहकर्मी के साथ कार्य करने में आपको कुछ अहसजता महसूस होगी. फैमिली में वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा आपके कार्यों में बाधाएं उत्पन्न की जा सकती है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में संबंध बिगड़ सकते है इसलिए आप थोड़ा धैर्य रखें. “वह जो धैर्य रख सकता है, वह जो चाहे जो कर सकता है.” स्टूडेंट का ध्यान स्टडी से भटक सकता है. सेहत को लेकर की गई लापरवाही आप पर भारी पड़ेगी.

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे साहस में होगी वृद्धि. ऑनलाइन मार्केटिंग बिजनेस में समय आपके लिए लाभकारी रहेगा. ऑफिस में आपको अपनी स्किल्स डेवलप करनी होगी, तब ही आप आगे बढ़ पाएंगे. फैमिली में किसी के साथ हो रहे वैचारिक मतभेद कम होंगे. सोशल लेवल पर आप और अधिक उपलब्धियां हासिल करते हुए आगे बढ़ेंगे. स्टूडेंट्स अपने फिल्ड में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश में लगे रहेंगे. बेहतर सेहत के लिए नियमित योग का सहारा लेंगे. “योग करें और निरोगी रहें.” लव और शादी-शुदा जिंदगी में दिन नॉरमल रहेगा.

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे धन-निवेंश से होगा लाभ. मार्केटिंग मैनेजमेंट बेहतर होने के कारण आप बिजनेस में सक्सेस की सीढ़ियां चढेंगे. वासी, सुनफा, बुधादित्य और धु्रव योग के बनने से वर्कस्पेस पर परिस्थितियां आपके पक्ष में होने से विरोधियों की प्लानिंग धरी की धरी रह जाएगी. फैमिली में घरेलु खर्चों में बढ़ोतरी होने से आपकी परेशानियां बढ़ेगी. लव और शादी-शुदा जिंदगी अच्छी रहेगी, कुछ टेंशन के पल आपके सामने आ सकते है. सेहत के मामले में दिन मिलाजुला रहेगा. कंपीटीटिव स्टूडेंट्स निराश को छोडकर सिर्फ अपनी स्टडी पर ध्यान लगाएं. “जो व्यक्ति निराशाजनक परिस्थितियों में भी आशा नहीं छोड़ता, उसे जीवन में हर सफलता प्राप्त होती है. निराशा की परिधि से निकलकर तो देखिए, सफलता आपका इंतजार करती मिलेगी.” ऑफिशियल सेमिनार अटेंड करने के लिए ट्रेवलिंग हो सकती है.

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे होगा बौद्धिक-विकास. बिजनस में समय आपके अनुकूल रहेगा, पुरानी भरपाई होगी. वर्कप्लेस पर विरोधियों से उलझकर अपना समय खराब न करें उचित समय का इंतजार करें. “समय प्रबंधन ही जीवन प्रबंधन है.” सोशल लेवल पर आप कुछ ज्यादा ही व्यस्त रहेंगे. सेहत के मामले में दिन आपके फेवर में रहेगा लेकिन फिर भी आपको ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. फैमिली में सभी के साथ आपके रिलेशन ठीक-ठाक रहेंगे. लव और लाइफ पार्टनर को आप अपनी बातों के झाल में फंसाने में कामयाब होंगे. स्टूडेंट्स हार्ड वर्क करके ही सफलता प्राप्त कर पाएंगे. भाग्य भरोसे पर नहीं बैठे. दोस्तों के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने की प्लानिंग बनेगी.

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे कानूनी मामले सुलझेंगे. बिजनेस में अप्स डाउन की सिचुएशन आपकी आर्थिक स्थिति गड़बड़ा सकती है. कार्यस्थल पर इंक्रीमेंट में कटोती होने से आप स्ट्रेस में रहेंगे. “चिंता इतनी करों कि काम हो जाए इतनी नहीं कि जिंदगी तमाम हो जाएं.”फैमिली में फालतू की बातें करके रिश्ते न बिगाड़े. कुछ ऐसे नये दोस्त आपकी लाइफ में आ सकते हैं जो फ्यूचर में आपके काम आएंगे. लव और लाइफ पार्टनर आपकी हरकतों से परेशान हो सकते है. स्टूडेंट्स को सफल होने के लिए ज्यादा कोशिशे करनी पड़ेगी. आप अपने परिवार के साथ शॉर्ट टर्म ट्रिप पर जा सकेंगे.

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे बडे भाई से खुशखबरी मिलेगी. शेयर मार्केट में इन्वेस्टमेंट करने की प्लानिंग बन सकती है. लेकिन आप कुछ कन्फ्यूज भी रहेंगे. वर्कस्पेस पर अवसरों का फायदा उठाने में देर न करें. लव और शादी-शुदा जिंदगी में आपके रिश्ते सौहार्दपूर्ण रहेंगे. स्टूडेंट के स्टडी में की गई गए कोशिश से उन्हें सफलता मिलेगी. “जो कोशिश करेगा, उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं है.” सोशल लेवल पर आपके कार्यों में निखार आएगा. फैमिली के साथ किसी धार्मिक कार्य में सहयोग दे सकते है. डाइजेशन गड़बड़ा सकता है.

Bada Mangal 2023: बड़ा मंगल कब ? जानें डेट और हनुमान जी की पूजा के लिए बुढ़वा मंगल का महत्व

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे जॉब में बदलाव करेंगे. बिजनेस में इनकम जेनरेट करने और बिजनस को बढ़ाने के लिए प्रोडक्शन यूनिट को बेहतर बनाने की तरफ ध्यान देना होगा. वर्कस्पेस पर आप अपने सारे कार्य रिलेक्सड होकर करेंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके द्वारा किए गए कार्यों से आपको बेहतर आउटपुट प्राप्त होंगे. फैमिली में परिजनों व अपने दोस्तों के साथ भी अच्छा समय व्यतीत कर सकते हैं. सेहत को लेकर समय आपके अनुकूल रहेगा. लव और लाइफ पार्टनर में साथी का भरपूर साथ आपको मिलेगा. स्टूडेंट अपने फील्ड में उम्मीद से बेहतर परफॉर्म करेंगे.

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे धार्मिक कार्यो में लगेगा मन. बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए आपको नेटवर्क और कांटेक्ट बढ़ाने होंगे. वर्कप्लेस पर बॉस आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे जिससे विरोधियों की चिंता बढ़ेगी. फैमिली से आपको अन एक्सपेक्टेड धन लाभ के योग बन सकते है. अगामी चुनावों को देखते हुए पॉलिटिशियन द्वारा की गई प्लानिंग से सफलता मिल सकती है. कंपीटीटिव स्टूडेंट्स रिजल्ट को लेकर कुछ परेशान हो सकते है. सेहत को लेकर सरदर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. “बड़ा चंचल होता है ये मन, स्वास्थ्य ही सबसे बड़ा धन.” ट्रैवल के दौरान किसी पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है.

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे अनसुलझे मामले सुलझेंगे. बिजनेस में स्टॉक कम होने से आपकी परेशानियां बढ़ेगी. ऑफिस में को वर्कर्स धोखा दे सकते है आप अपने कार्य के प्रति समर्पण बनाएं रखें. फैमिली में किसी से बातचीत करते समय आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर विरोधियों के द्वारा माहौल खराब किया जा सकता है. सेहत के मामले में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. “जिस मनुष्य के पास अच्छा स्वास्थ्य नहीं है, तो समझों उनके पास सब कुछ होते हुए भी कुछ नहीं.” लव और शादी-शुदा जिंदगी में हल्का-फुल्का विवाद हो सकता है. किसी घरेलु कार्य को छोड़कर ऑफिशियल वर्क के लिए आपको ट्रैवल करना पड़ सकता है.

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनस में आऐगी तेजी. वासी, सुनफा, बुधादित्य और धु्रव योग के बनने से होटल, मोटेल और रेस्टोरेंट बिजनेस में पार्टनरशिप के ऑफर आ सकते है. ऑफिस रिलेटेड किसी कार्य को लेकर आपको गवर्नमेंट ऑफिस के चक्कर लगाने पड़ सकते है. अगामी चुनावों को देखते हुए राजनीतिक स्तर पर पॉलिटिशियन को फैमिली सर्पोट के साथ-साथ फ्रेंड्स का स्पॉट भी मिलेगा. लव और शादी-शुदा जिंदगी में रिलेशनशिप में सुधार होगा, बॉन्डिंग मजबूत होगी. फैमिली के लिए समय निकालना आपके लिए जरूरी रहेगा. “जो दिन परिवार के साथ बीतें वो जिंदगी और जो दिन परिवार के बिना बीतें वो उम्र.” स्टूडेंट्स अपने प्रोजेक्ट को टाइमली कंप्लीट करने में सफल होंगे. ट्रेवल के दौरान सेहत संबंधित कुछ समस्या से सामना करना पड़ेगा.

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे ज्ञात व अज्ञात शत्रुओ से छुटकारा मिलेगा. वासी, सुनफा, बुधादित्य और धु्रव योग के बनने से आपको बिजनस में प्रॉफिट हाथ लगेगा, विरोधियों के प्रभाव को कम करने में आप सफल होंगे. कार्यस्थल पर कुछ कार्यां में आपको एक्स्ट्रा टाइम लग सकता है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में सुकून के पल मिलेंगे. आपकी हर समस्या को आप परिवार के साथ शेयर करे जिससे आपको थोड़ा मेंटल टेंशन कम हो. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर पब्लिक सपोर्ट मिलने से आपके कार्यां में तेजी आएगी. स्पोर्ट्स पर्सन कोच की एडवाइस से सक्सेस प्राप्त करेंगे. सेहत के मामले में दिन बेहतर रहेगा लेकिन फिर भी लापरवाही न बरतें.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

JNU VC Shantishree: 'बेवकूफ नहीं थे नेहरू- इंदिरा गांधी', JNU की वीसी शांतिश्री पंडित ने क्यों कही ये बात?
'बेवकूफ नहीं थे नेहरू- इंदिरा गांधी', JNU की वीसी शांतिश्री पंडित ने क्यों कही ये बात?
Watch: राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी के नफरती बोल, 'बाबर का बच्चा-बच्चा जय श्री राम बोलेगा'
राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी के नफरती बोल, 'बाबर का बच्चा-बच्चा जय श्री राम बोलेगा'
'डॉन' बनकर फिर लौट रहे शाहरुख खान! बेटी सुहाना खान की इस फिल्म में दिखेगा विलेन वाला रोल
'डॉन' बनकर फिर लौट रहे शाहरुख खान! बेटी सुहाना खान की इस फिल्म में दिखेगा विलेन वाला रोल
CSK vs LSG: लखनऊ से बदला लेने के लिए इन 11 खिलाड़ियों को मौका दे सकती है CSK, जानें किसका कटेगा पत्ता
लखनऊ से बदला लेने के लिए इन 11 खिलाड़ियों को मौका दे सकती है CSK, जानें किसका कटेगा पत्ता
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

ABP Network Ideas Of India Summit 3.0 : Polling the Pollsters- Can They Get 2024 Right?Ideas Of India Summit 3.0:Chandra Shekhar Ghosh | Banking on People PowerThe Rise of Financial FreedomIdeas Of India Summit 3.0: Vinay Sitapati- Understanding PoliticsPersonalities, Ideas, IdeologiesIdea of India Summit 3.0 : Omar Abdullah- Truth and Reconciliation Giving Kashmir a Chance

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
JNU VC Shantishree: 'बेवकूफ नहीं थे नेहरू- इंदिरा गांधी', JNU की वीसी शांतिश्री पंडित ने क्यों कही ये बात?
'बेवकूफ नहीं थे नेहरू- इंदिरा गांधी', JNU की वीसी शांतिश्री पंडित ने क्यों कही ये बात?
Watch: राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी के नफरती बोल, 'बाबर का बच्चा-बच्चा जय श्री राम बोलेगा'
राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी के नफरती बोल, 'बाबर का बच्चा-बच्चा जय श्री राम बोलेगा'
'डॉन' बनकर फिर लौट रहे शाहरुख खान! बेटी सुहाना खान की इस फिल्म में दिखेगा विलेन वाला रोल
'डॉन' बनकर फिर लौट रहे शाहरुख खान! बेटी सुहाना खान की इस फिल्म में दिखेगा विलेन वाला रोल
CSK vs LSG: लखनऊ से बदला लेने के लिए इन 11 खिलाड़ियों को मौका दे सकती है CSK, जानें किसका कटेगा पत्ता
लखनऊ से बदला लेने के लिए इन 11 खिलाड़ियों को मौका दे सकती है CSK, जानें किसका कटेगा पत्ता
Air India Update: एयर इंडिया के 'आसमान की रानी' की हो गई विदाई, भरी अपनी आखिरी उड़ान
एयर इंडिया के 'आसमान की रानी' की हो गई विदाई, भरी अपनी आखिरी उड़ान
पूर्णिया में तेजस्वी का 'राजद को नहीं तो NDA को वोट दो' का बयान हताशा भरा, पप्पू यादव की कड़ी चुनौती
पूर्णिया में तेजस्वी का 'राजद को नहीं तो NDA को वोट दो' का बयान हताशा भरा, पप्पू यादव की कड़ी चुनौती
Lok Sabha Election 2024: 'बाबा साहब आंबेडकर खुद आकर कहें तो...', पीएम मोदी ने संविधान बदलने को लेकर क्या कहा?
'बाबा साहब आंबेडकर खुद आकर कहें तो...', पीएम मोदी ने संविधान बदलने को लेकर क्या कहा?
मर्सिडीज ने अब तक की सबसे तेज AMG GT 63 S e-Performance से उठाया पर्दा, 320 kmph है टॉप स्पीड
मर्सिडीज ने अब तक की सबसे तेज AMG GT 63 S e-Performance से उठाया पर्दा, 320 kmph है टॉप स्पीड
Embed widget