एक्सप्लोरर

Weekly Horoscope: मेष, कर्क, सिंह और कुंभ राशि वाले इन बातों पर दें ध्यान, सभी राशियों का जानें साप्ताहिक राशिफल

Horoscope In Hindi: पंचांग के अनुसार 8 मार्च को फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि है. इस हफ्ते कुछ राशियों को शिक्षा, सेहत और करियर को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. यह सप्ताह सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं साप्ताहिक राशिफल.

Weekly Horoscope, 8 March 2021 to 14 March 2021: पंचांग के अनुसार 8 मार्च से नए सप्ताह का आरंभ हो रहा. इस दिन फाल्गुन कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि है. इस हफ्ते होने वाला बुध का गोचर सभी राशियों को प्रभावित कर रहा है. यह सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए के लिए खास है. जानते हैं साप्ताहिक राशिफल...

साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope)

मेष- इस सप्ताह लोग आपका सहयोग करेंगे. करियर को लेकर इस दौरान फोकस करना होगा. काम का लोड बहुत अधिक रहेगा. वरिष्ठ अधिकारी आप पर अधिक काम का बोझ डाल सकते हैं, लेकिन यही लोग आपके सच्चे सहयोगी हैं. व्यापार करने वालों के लिए भी समय बहुत अच्छा है, जो लोग कई प्रोडेक्ट की फ्रेंचाइजी या कई तरह के सामान की खरीद-बिक्री करते हैं, उन्हें सतर्क रहना होगा. थकान और मानसिक तनाव हो सकता है, ऐसे में आराम और जरूरी व्यायाम करते रहें. किसी भी प्रकार का नशा कर रहे हैं तो उसे छोड़ने का जल्द से जल्द प्रयास करें, क्योंकि इसकी नाकारत्मकता हेल्थ के साथ-साथ करियर में भी नुकसानदेह होगी. क्रोध के दौरान अपना सारा गुस्सा परिवार वालों पर नहीं निकालना चाहिए, अन्यथा उलझने और बढ़ती नजर आएंगी.

वृष- इस सप्ताह नई चीजें विकसित हो रही हैं. भाग्य और कर्म का तालमेल अच्छा रहेगा, ध्यान रखें जो भाग्य में तय लग रही हो, उसके साथ कर्म को जोड़ना सफलता सुनिश्चित करेगा. काम नहीं बन रहा है तो परेशान न हों, हर समय पूरी तरह भाग्य के भरोसे रहना भी ठीक नहीं. लंबे समय से उधार दी गई रकम अगर अटकी है तो वापसी के लिए रिमाइंडर दे सकते हैं. जो कॉस्मेटिक, फैशन या गारमेंट का काम करते हैं वह अच्छा लाभ कमाएंगे. चिकित्सा क्षेत्र में डॉक्टर-नर्स आदि के लिए भी उन्नति का सप्ताह है. व्यापार बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया का प्रयोग करें. हेल्थ में बीपी पर नियंत्रित रखना होगा, बेहतर स्वास्थ्य के लिए प्राणायाम योग का अभ्यास करना लाभप्रद होगा. मित्रों को आवश्यकता पड़ने पर मदद करने केलिए तत्पर रहें.

मिथुन- इस सप्ताह परिश्रम से ज्यादा प्लानिंग काम आने वाली है. प्रोजेक्ट से जुड़े लोगों को लाभ होगा. क्रिएटिव काम करने की जरूरत है. वृद्ध लोगों को भी तकनीकी का उपयोग करना सार्थक होगा. कारोबारियों को बेहतर प्लानिंग पर काम करने की जरूरत है, ध्यान रखें समय का पूरा सदुपयोग करें. कोई कर्ज लेना चाहते हैं तो पहले उसे चुकाने के लिए पुख्ता कार्य योजना बना लें. कंपटीशन की तैयारी खासतौर पर बैंकिंग और रेवेन्यू सेवाओं के प्रयासरत लोगों को कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. फिसलकर गिरने से चोट लग सकती है. सिर के पीछे गहरी चोट लगने की आशंका है. काफी दिन से पर्याप्त नींद नहीं ली है तो समय निकाल कर पूरी नींद लें. परिवार के साथ कहीं यात्रा पर जाने का मौका मिले तो अवश्य जाएं.

कर्क- इस सप्ताह परिस्थितियां थोड़ा कठिन हो सकती हैं. कामकाज में एकाग्रता बनाए रखने के लिए सजग रहें. कई बार मन का भटकाव गलतियां करा सकता है. ऐसे में कोशिश करें जो भी काम करें, उसमें फोकस रहे. व्यापारी वर्ग को इस समय धैर्य रखना है. हो सकता है कि कारोबार में मन मुताबिक वृद्धि न मिलने से मन उदास रहे, लेकिन खुद को हतोत्साहित न होने दें. सप्ताहांत तक परिस्थितियां बदलेंगी. विद्यार्थी वर्ग ऐसे विषयों पर फोकस करें, जिसमें उनका मन लगता है. सुबह जल्दी उठने का प्रयास करें और याद करने वाले विषयों को पढ़े. पेट संबंधी समस्या हो सकती है, इसलिए खानपान संयमित करें. खाना खाकर तुरंत सोने की आदत बदलनी होगी. सदस्यों का सहयोग मिलेगा और किसी बड़े निर्णय पर आम राय बनती दिख रही है.

सिंह- यह सप्ताह बॉडिंग का है और दोस्ती निभाने का है. ऑफिशियल कार्यों में टीमवर्क को बढ़ावा दें. ऑफिस में यदि किसी का जन्मदिन है तो उसके लिए पार्टी का प्लान कर सकते हैं. कोई नया काम शुरू करने के लिए जुड़ना चाहता है या आप किसी के साथ जुड़ना चाहते हैं तो समय अच्छा है. जिनका कार्य बिजली आ फायर से संबंधित से जुड़ा हैं या किसी भी रूप में हीट है तो उनके लिए अच्छा लाभ होगा. पीठ में दर्द उठ सकता है. जो लोग सर्जरी कराने जा रहे हैं इनको सलाह दी जाती है कि बहुत जरूरी न होने पर टाल दें, रक्त में संक्रमण की गुंजाइश है. परिवार में किसी व्यक्ति के साथ बोलचाल बंद है तो उनसे मिलकर सारे गिले शिकवे दूर कर लें.

Chanakya Niti: चाणक्य की इन बातों को स्टूडेंट्स जरूर जानें, जीवन में मिलेगी सफलता

कन्या- इस सप्ताह खुद को संस्कारी, अनुशासित और विवेकशील बनाए रखने का प्रयास करें. जो लोग नौकरी कर रहे हैं, उनके लिए सप्ताह अंत तक पदोन्नति की संभावना है. कामकाज में परिश्रम की कमी न लाएं. व्यापारी वर्ग को अपने प्रतिष्ठान में कागजी कार्रवाई करने वालों को लेकर सतर्कता बढ़ानी होगी. आर्थिक लाभ के लिए लेनदेन में पारदर्शिता बनाए रखें. उत्पाद की पैकेजिंग को नए रंग रूप में ढालने का प्रयास करें. विद्यार्थी वर्ग कंबाइंड स्टडी पर फोकस करें, तो वहीं दूसरी ओर मेधावी दोस्तों के साथ पढ़ाई करने से बहुत लाभ मिलेगा. जिन्हें शुगर है, उन्हें सेहत के प्रति बहुत सतर्क रहने की जरूरत है. वजन में कमी या शारीरिक कमजोरी महसूस हो सकती है. छोटे सदस्यों की जरूरत पूरी करने के लिए हमेशा तत्पर बने रहें.

तुला- इस सप्ताह ऑफिस की व्यस्तता के बावजूद घर की समस्याओं पर पूरा फोकस करना होगा. परिजनों के साथ लंबे समय से कहीं जाने की प्लानिंग बन रही है तो इस बार जा सकते हैं. नेटवर्क बढ़ेगा. घर में बॉस या मित्रों को बुलाकर चाय या खाना कर सकते हैं. कर्मक्षेत्र के लिए समय अनुकूल है, काम का बोझ घटेगा. तनाव से बचे रहेंगे, लेकिन कुछ यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. व्यापारी वर्ग प्रोडक्ट की रेंज बढ़ाएं. वैरायटी और गुणवत्ता को लेकर सतर्कता बरतें. युवाओं और विद्यार्थियों को दूसरों के साथ अभद्रता नहीं करनी है. छोटे-बड़े का लिहाज करें. हृदय और वजन को लेकर गंभीरता दिखाएं, डॉक्टर की सलाह से कार्डियो कर सकते हैं. कोई धार्मिक अनुष्ठान आयोजित करने का विचार बन रहा है तो इसके लिए सप्ताह बहुत लाभप्रद है.

वृश्चिक- इस सप्ताह कार्य अधिक होने से आपके पास समय की कमी रहेगी. ऑफिस में काम ज्यादा रहेगा. घर में भी लोगों की आवाजाही बनी रहेगी. कामकाज के बोझ के चलते एक्टिव रहना पड़ेगा. ऑफिस में मीटिंग का दौर चलता रहेगा. मीडिया क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को सक्रिय रहना होगा. जो कपड़ों का बिजनेस करते हैं वह मुनाफे को लेकर सजग रहें. अभिभावक ध्यान रखें बच्चे कंबाइंड स्टडी के नाम पर समय बर्बाद न करें. नवजात शिशु को कान में दर्द हो सकता है, ऐसे में एक बार कान की जांच करवा लें. बड़े लोगों को भी कान में कोई समस्या है तो लापरवाही न करें. छोटे भाई बहन भाई को समस्या है तो सहयोग करें, और यदि साथ नहीं रहते तो फोन पर हालचाल लें.

धनु- इस सप्ताह के प्रारंभ तीन दिन हेल्थ पर विशेष ध्यान रखें. तकनीकी पहलुओं पर मजबूती दिखानी होगी. कोई सरकारी या कानूनी काम कर रहें हैं तो विधिवत तरीकों से खुद को अपडेट रखें. रजिस्ट्री या जमीन लेने वालों को कागजी कार्रवाई पुख्ता रखनी चाहिए. ऑफिशियल डाक्यूमेंट्स जरूरी कागजात या फाइलें, मिस्प्लेस हो सकती हैं. डेटा बैंक भी ठीक करें. व्यापारी वर्ग स्टॉक या गोदाम का मुआयना कर व्यवस्थाओं को सही करें, साथ ही कर्मचारियों के कामकाज पर भी निगाह रखें. विद्यार्थी वर्ग के लिए समय काफी अच्छा चल रहा है, इसलिए पढ़ाई पर जोर देना है. सेहत को लेकर जोड़ और हड्डी के रोगों के प्रति सतर्क रहें. जोड़ों में दर्द है तो थोड़ा अलर्ट रहना होगा. परिवार और समाज में सम्मान बढ़ने के चलते सप्ताह शुभ रहना वाला है.

मकर- इस सप्ताह की शुरुआत में कुछ धन खर्च की आशंका बन रही है. कई ग्रहों की स्थितियां मकर राशि पर फोकस कर रही हैं, इसलिए कुछ तनाव रह सकता है. कोई जरूरी खरीदारी करना चाहते हैं तो शुरुआती दिन लाभदायक होंगे. सेल्फ सेंटर्ड रहें और खुद के विकास के लिए नए उपायों की खोज करते रहें. कार्यों को लेकर तनाव और वर्कलोड बढ़ने पर धैर्य न खोएं, अंत तक तनाव का परिणाम अच्छा रहेगा. तरक्की का मार्ग प्रशस्त होगा. कारोबारियों को गुप्त लाभ हो सकता है, लंबे समय पहले दी गई उधारी या निवेश अप्रत्याशित लाभ दे सकते हैं. पेट का ध्यान रखें,अल्सर या हाईपर एसिडिटी रहती है तो आहार पर ध्यान देते हुए विधिवत इलाज कराएं. मां को पैर और कमर में दर्द की आशंका है.

कुम्भ- इस सप्ताह लंबे समय से चला आ रहा वर्क लोड 14 मार्च के बाद से धीरे-धीरे कम हो जाएगा, चूंकि यह वर्कलोड का अंतिम सप्ताह है, इसलिए परिश्रम में कोई कमी न लाएं. ऑफिस में वर्कलोड अधिक रहेगा, बॉस के संपर्क में रहते हुए काम में गलती की कोई गुंजाइश न छोड़ें. कारोबारियों के लिए सप्ताह बहुत संतोषजनक नहीं दिख रहा है, सोचे गए मुनाफे में कमी रहेगी. पार्टनर के साथ अनबन भी हो सकता है. विद्यार्थी का समय अमूल्य है. अभिभावक बच्चों पर निगाह रखें और समय-समय पर उनका मार्गदर्शन करते रहें. चोट-चपेट से बचकर रहें, अधिक यात्राएं करने से स्पाइन व गर्दन के पीछे झटका लग सकता है, जिससे गंभीर चोट भी लगने की आशंका है. घर में कोई सदस्य बीमार हैं, तो उसका ध्यान रखें.

मीन- यह सप्ताह आपके लिए लाभ का है. काफी दिनों से चल रहा तनाव धीरे-धीरे कम होगा. ऐसे में आर्थिक के साथ-साथ ज्ञानार्जन या दूसरे किसी भी रूप में मिल सकता है, उसके लिए किए गए प्रयास पूरे होंगे. कार्यस्थल की लीगल चीजों के प्रति बहुत सतर्क रहें. गुप्त बातों को किसी अजनबी से बिल्कुल शेयर न करें, ध्यान रखें इसे घर पर साझा करना भी विश्वसनीयता को चोट पहुंचाएगा. कारोबारी लाभ में रहेगें ग्राहकों के लिए स्कीम आदि के माध्यम से व्यापार बढ़ाने का प्रयास सार्थक रहेगा. विद्यार्थियों को कठिन विषयों पर अधिक मेहनत करनी है, कोई समस्या आ रही है तो शिक्षक के साथ-साथ माता-पिता की भी मदद लें. हेल्थ में परिस्थितियां सुखद हैं. जिन परिवारों में विवाह योग्य बेटे या बेटियां हैं, उनके रिश्ते के लिए प्रयास करें.

Hanuman Jayanti 2021: हनुमान जयंती कब है? जानें शुभ मुहूर्त और पूजा की विधि

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

India-Pakistan Relations: कारगिल युद्ध के 25 साल बाद पाकिस्तान का कबूलनामा, अटल बिहारी वाजपेयी को याद कर नवाज शरीफ ने मानी ये गलती
कारगिल युद्ध के 25 साल बाद पाकिस्तान का कबूलनामा, अटल बिहारी वाजपेयी को याद कर नवाज शरीफ ने मानी ये गलती
Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव समेत तीन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला?
अखिलेश यादव समेत तीन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला?
Delhi Chief Secretary: दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार को दूसरी बार मिला सेवा विस्तार, 6 महीने पहले सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे चुकी है AAP
दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार को दूसरी बार मिला सेवा विस्तार, 6 महीने पहले सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे चुकी है AAP
Hardik Pandya Divorce: हार्दिक-नताशा तलाक की खबरों ने लिया नया मोड़, करीबी दोस्त का हैरतअंगेज़ खुलासा
हार्दिक-नताशा तलाक की खबरों ने लिया नया मोड़, करीबी दोस्त का हैरतअंगेज़ खुलासा
Advertisement
metaverse

वीडियोज

PM Modi On ABP: स्वार्थी लोगों ने ब्रह्मोस का एक्सपोर्ट रोका-पीएम मोदी का बड़ा बयान | Loksabha PollsLoksabha Election 2024: मोदी की आध्यात्म यात्रा..'हैट्रिक' का सार छिपा ? | ABP NewsPM Modi On ABP: 2024 चुनाव के नतीजों से पहले पीएम मोदी का फाइनल इंटरव्यू | Loksabha ElectionPM Modi On ABP: पीएम मोदी से पहली बार जानिए- किस विपक्षी नेता के वे पैर छूते थे | Loksabha Election

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
India-Pakistan Relations: कारगिल युद्ध के 25 साल बाद पाकिस्तान का कबूलनामा, अटल बिहारी वाजपेयी को याद कर नवाज शरीफ ने मानी ये गलती
कारगिल युद्ध के 25 साल बाद पाकिस्तान का कबूलनामा, अटल बिहारी वाजपेयी को याद कर नवाज शरीफ ने मानी ये गलती
Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव समेत तीन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला?
अखिलेश यादव समेत तीन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला?
Delhi Chief Secretary: दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार को दूसरी बार मिला सेवा विस्तार, 6 महीने पहले सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे चुकी है AAP
दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार को दूसरी बार मिला सेवा विस्तार, 6 महीने पहले सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे चुकी है AAP
Hardik Pandya Divorce: हार्दिक-नताशा तलाक की खबरों ने लिया नया मोड़, करीबी दोस्त का हैरतअंगेज़ खुलासा
हार्दिक-नताशा तलाक की खबरों ने लिया नया मोड़, करीबी दोस्त का हैरतअंगेज़ खुलासा
'जवान', 'पठान' या 'एनिमल' नहीं, इस फिल्म को 2023 में हुआ सबसे ज्यादा मुनाफा! यहां देखें टॉप 5 की लिस्ट
'जवान', 'पठान' या 'एनिमल' नहीं, इस फिल्म को 2023 में हुआ खूब मुनाफा!
वैक्सीन बनाने वालों को कम से कम कितनी सैलरी देता है सीरम इंस्टिट्यूट? रकम सुनकर उड़ जाएंगे होश
वैक्सीन बनाने वालों को कम से कम कितनी सैलरी देता है सीरम इंस्टिट्यूट? रकम सुनकर उड़ जाएंगे होश
शरीर में है B12 की कमी तो कुछ ऐसे दिखते हैं लक्षण, जानें एक सेहतमंद व्यक्ति में कितना होना चाहिए लेवल?
शरीर में है B12 की कमी तो कुछ ऐसे दिखते हैं लक्षण, जानें एक सेहतमंद व्यक्ति में कितना होना चाहिए लेवल?
टूरिज्म में आया उछाल, 119 देशों की सूची में 39वें स्थान पर आया भारत, क्या हैं इसके संकेत
टूरिज्म में आया उछाल, 119 देशों की सूची में 39वें स्थान पर आया भारत, क्या हैं इसके संकेत
Embed widget