एक्सप्लोरर

Weekly Horoscope: मेष, मिथुन, सिंह और धनु राशि न करें ये काम, 12 राशियों का जानें, साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope, 4 January 2021 to 10 January 2021: 4 जनवरी से सप्ताह की शुरुआत हो रही है. यह सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए महत्वपूर्ण है. शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन सप्ताह के आरंभ में हो रहा है, शुक्र अब धनु राशि मेँ गोचर करेंगे. इस सप्ताह सभी राशियों का जानते हैं, साप्ताहिक राशिफल.

Horoscope In Hindi:  4 जनवरी से नए सपप्ताह का आरंभ हो रहा. पंचांग के अनुसार इस दिन पंचमी की तिथि है. दिसंबर को चतुर्दशी की तिथि है. इस सप्ताह कूछ राशियों को हानि तो कुछ राशियों को लाभ प्राप्त होने जा रहा है.

मेष- इस सप्ताह आत्मविश्वास हाई रहेगा, जिसके जरिए जरूरी कामों में सफलता मिलने के आसार हैं. मगर ध्यान रखें कि ओवर कांफिडेंशन में आकर किसी को अपशब्द न बोले. अधीनस्थ और कर्मचारियों से सम्बन्ध प्रगाढ़ होंगे. निवेश में काफी अच्छा लाभ प्राप्त होगा. व्यापारिक मामलों में स्थितियां लगभग सामान्य दिख रही है. सरकारी नौकरी की तैयारी करने वालों को अब अपने प्रयासों को बढ़ाने की जरूरत है. सेहत को देखते हुए काम के साथ आराम को भी महत्व देना होगा. गंभीर बीमारियों को अनदेखा न करें. रिश्तों में पारदर्शिता रखना आपके लिए आवश्यक है. पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिन्ता होगी. परिवार के सदस्यों पर क्रोध न करें. नए सम्बन्धों में चल रहे लोग आपसी तालमेल बना कर चलें.

वृष- इस सप्ताह मानसिक तनाव से राहत मिलेगी, तो वहीं दूसरी ओर सप्ताह के अंतिम दिनों में भाग्य और कर्म का मेलजोल आपको अच्छा लाभ दिलाएगा. स्थितियां तेजी से आपके अनुकूल बनती दिख रही हैं. लंबे समय से अटके कामकाज पूरे होते नजर आ रहे हैं. बस समय को सम्मान देना जरूरी होगा. कारोबार कर रहे लोगों को आर्थिक संकट से जूझना पड़ सकता है. विद्यार्थियों को मन मुताबिक सफलता मिलेगी. क्षमताओं का बेहतर ढंग से उपयोग करने का प्रयास करें. सप्ताह मध्य तक हृदय रोगियों के लिए स्थितियां थोड़ी असहज हो सकती हैं. छोटे भाई-बहनों से तालमेल बनाने और बढ़ाने का प्रयास करना जरूरी है, 7 जनवरी के बाद से सदस्यों के साथ एक दूसरे की भावनाओं को समझें.

मिथुन- यह सप्ताह जिम्मेदारियों और कामों के गहन चिंतन और भविष्य की योजनाओं की प्लानिंग का मौका देगा. स्वभाव में थोड़े बदलाव की संभावना है. व्यर्थ की चिंताओं से दूरी रहें. शोध कार्य से जुड़े हैं तो सप्ताह मध्य तक स्थितियां लाभ देने वाली होंगी. नई कारोबारी गतिविधियों को आकार देना होगा. मास्टर्स डिग्री लेने का मन बना रहे युवाओं को इस सप्ताह आवेदन करना सही रहेगा. व्यायाम या आराम के लिए समय निकालना बहुत जरूरी होता जा रहा है. घर के सबसे कामकाजी व्यक्ति की फिटनेस पर ध्यान दें. भाई को आर्थिक लाभ की स्थितियां बन रही हैं, प्रमोशन ड्यू है तो जल्द इस संबंध में शुभ सूचना मिल सकती है. बिगड़े संबंधों के लिए सप्ताह अच्छा है.

कर्क- इस सप्ताह आपको पूरी तरह कर्म पर केंद्रित रहें. कारोबारी या पर्सनल संबंधों को लेकर तनाव की स्थिति बन सकती है, लेकिन पूरा फोकस आजीविका के तरीकों को बेहतर बनाने में करना सार्थक रहेगा. आर्थिक स्थिति में सकारात्मक बदलाव का असर तनाव का ग्राफ घटाएगा. इंजीनियरिंग करियर से जुड़े वाले लोगों को अच्छे अवसर मिलेंगे. शत्रु वर्ग व्यापार को प्रभावित करने की कोशिश कर सकते हैं. कान संबंधी परेशानियों से पीड़ित हैं तो नियमित तौर पर डॉक्टर की सलाह जरूरी होगी. दांपत्य जीवन में नकारात्मकता के कारण भी छोटी-छोटी बातों में विवाद की स्थिति बन सकती है. थोड़ा धैर्य के साथ काम करना होगा. अन्यथा स्थितियां नियंत्रण से बाहर हो जाएंगी. संतान के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है.

सिंह- सप्ताह की शुरुआत सकरात्मक और प्रसन्नता भरी होगी. 7 तारीख से पहले महत्वपूर्ण कार्य शुरुआत करने से बचें. प्राइवेट नौकरी कर रहे हैं तो संस्थान की ओर टारगेट का प्रेशर बढ़ सकता है. उच्चाधिकारियों के साथ तालमेल बनाए रखने की जरूरत है. नया व्यापार भी शुरू कर सकते हैं, लेकिन कर्ज लेने का मन बना रहे हैं तो अभी ठहरने की जरूरत है. अगले सप्ताह इस पर विचार करें. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा लेकिन पहले से बीमार लोगों को कोई लापरवाही नहीं बरतनी है. वाहन चलाते समय थोड़ा अधिक सावधानी बरतें और रेस लगाने से बचें. पारिवारिक मुद्दों को धैर्य के साथ सुलझाना होगा. थोड़ा अलर्ट रहें, इस समय कोई नजदीकी व्यक्ति धोखा देने का प्रयास कर सकते हैं.

कन्या- यह सप्ताह सुख और सुविधाओं से पूर्ण रहेगा. बड़ों का सानिध्य मिलेगा और मनपसंद चीजों की ख़रीददारी कर सकेंगे. शुरुआती दिन में निर्णय लेने में दूरदर्शिता दिखाने की जरूरत होगी. विदेशी कंपनियों से बड़ा प्रोजेक्ट भी हाथ लग सकता है. मेडिकल और मीडिया से जुड़े लोगों को अच्छे लाभ की स्थितियां बन रही हैं. फाइनेंस का काम करने वालों को व्यापार में कानूनी तौर पर काम काज बहुत मजबूत रखना चाहिए. मानसिक तौर पर काफी दबाव महसूस करेंगे. दिनचर्या में मेडिटेशन और मनपसंद काम शामिल कर तनाव को दूर करें. पारिवारिक सदस्य से विवाद की स्थिति न बनने दें, अन्यथा रिश्तों में खटास आ सकती है. पैतृक सम्पत्ति को लेकर विवाद न हो इसलिए मिल निर्णय लेना ही उचित होगा.

तुला- इस सप्ताह दूसरों की बातों पर को महत्व देना होगा. खासतौर पर कारोबारी पार्टनर, जीवनसाथी और मित्रों के साथ ऐसा व्यवहार करना ठीक नहीं होगा. कर्मक्षेत्र को देखते हुए सलाह दी जाती है कि जितना ज्ञान अभी तक सीखा और पाया है उनका प्रयोग और परिणाम प्रत्यक्ष दिखने वाला होगा. सप्ताह मध्य तक काम का दबाव अधिक रहेगा फिर भी अपनी क्षमता के बल पर आप इससे निपट सकेंगे. लोहें का कारोबार करने वालों को मुनाफा मिलेगा. पेट संबंधी रोगों से परेशानी हो सकती है. प्रयास करें कि भोजन संतुलित और सुपाच्य ही रखें. महिलाएं हार्मोनल दिक्कतों से परेशान रह सकती है. मां के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है. परिवार के छोटे बच्चों को उपहार देना चाहिए.

वृश्चिक- यह सप्ताह शब्दों की कलात्मकता और सौम्यता से दूसरों को प्रभावित रखना होगा. तो वहीं गायन में रुचि रखने वालों को अच्छे मौके मिलेंगे. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों (शिक्षक) की स्थितियों में सुधार होता दिख रहा है. व्यापारिक मामलों में पार्टनर के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा. सप्ताह के शुरुआती दिन कारोबार के लिए थोड़े कठिन दिख रहे हैं. संक्रमण को लेकर अलर्ट रहने की जरूरत है. दूसरों की अपेक्षा खुद स्वास्थ्य संबंधी मामलों में सजग रहना चाहिए. वैश्विक महामारी को लेकर लापरवाही ठीक नहीं होगा. पिता डायबिटीज के मरीज हैं तो विशेष अलर्ट रहने की सलाह दें. सप्ताह मध्य से जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर भी अलर्ट रहें. विवाह योग्य लोगों का विवाह तय हो सकता है.

धनु- इस सप्ताह कामकाज को लेकर बेहद अलर्ट रहें. मानसिक तौर पर दबाव की स्थिति तनाव बनाए रख सकती है. बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों को लाभ के अच्छे अवसर मिलेंगे. जिनका प्रमोशन ड्यू हैं उन्हें शुभ सूचना मिल सकती है. इंसेटिव के लिए काम करने वालों को भी सप्ताह मध्य तक आर्थिक लाभ की संभावना है. स्टेशनरी से संबंधित व्यापार करने वालों को लाभ हाथ लगेगा. जो लेखन शुरू करना चाहते हैं उन्हें थोड़ा समय रुककर अपने काम की प्लानिंग करना लाभप्रद होगा. सिर दर्द और माइग्रेन का दर्द परेशान कर सकता है. डॉक्टर की सलाह से पूरी दवाएं लेकर राहत पाएं. सम्पत्ति में निवेश करने से पहले कुछ सावधानी रखें. परिवार को समय देना बेहद जरूरी होगा.

मकर- इस सप्ताह कठिन से कठिन काम के लिए स्थितियां अनुकूल होती दिख रहे हैं, महत्वपूर्ण समय को हाथ से जाने न दें. आर्थिक मामलों में समझदी दिखानी होगी. ऑफिशियल स्थितियां भी लाभप्रद होंगी. नौकरी में बदलाव के लिए कुछ दिन रुकें, जल्द स्थितियां फेवर में होगी. इंजीनियर क्षेत्र से जुड़े लोगों को भी नए अवसर मिलेंगे. नया व्यापार शुरु करने का विचार बनेगा. होटल व्यवसाय से जुड़े लोगों को कुछ कठिनाइयों का सामना करना होगा. हड्डियों में बुखार की समस्या हो सकती है. चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करें, आपको यदि लीवर संबंधी बीमारी है तो विशेषकर अलर्ट रहें. पारिवारिक सदस्यों में एकता रखें. तीर्थ यात्रा के लिए जा सकते हैं. घरेलू समस्या सप्ताह अंत तक हल हो सकती है.

कुम्भ- यह सप्ताह कई मायनों में सतर्क और सख्ती बरतने का है. नकारात्मक सोच वाले लोगों को दूर रखना होगा. ऐसे लोग भ्रामक बातें कर आपका मन बदलने का प्रयास कर सकते हैं. कार्यस्थल पर उच्चाधिकारियों के साथ संबंधों को मजबूत करना ही उचित होगा. आयात-निर्यात से जुड़े पेशे में लाभ की स्थितियां मजबूत होंगी. कपड़ों के व्यापारियों को लाभ होगा. आईआईटी क्षेत्र के विद्यार्थियों को पढ़ाई में फोकस बढ़ाना चाहिए. वर्तमान की मेहनत भविष्य में अच्छे अंक के रूप में प्राप्त होगी. सेहत को लेकर हाथ-पैरों में दर्द और अकड़न जैसी समस्या हो सकती है. अनिद्रा से बचने को योग और प्राणायाम का प्रयोग लाभप्रद होगा. पिता से वाद-विवाद की आशंका है. थोड़ा धैर्य के साथ व्यवहार करें.

मीन- इस सप्ताह मुखर रहते हुए सभी के हित की बात करें. सार्वजनिक कोई सभा आदि संबोधित करने का मौका मिलने पर आप रंग जमा सकते हैं. किसी बड़े व्यक्ति से आपकी प्रतिभा को सराहना मिलेगी. ऑफिस में सोच-विचार कर किए गए काम लक्ष्य तक पहुंचाएं. मैनेजमेंट में अव्वल रहते हुए काम में इसे प्रदर्शित करें. सप्ताह अंत तक कारोबारियों को शानदार लाभ मिलने की संभावना है. गले संबंधी रोग दिक्कत बढ़ा सकते हैं. सेहत में शारीरिक कमजोरी महसूस रहने की आशंका है, साथ ही खानपान में पौष्टिकता और लिक्विड का ध्यान रखें. अचानक जरूरत पर पड़ोसियों से मदद मिलेगी. घर के लिए बड़ी ख़रीददारी की प्लानिंग का सही समय है. घर के इंटीरियर में बदलाव का समय उपयुक्त है.

सफलता की कुंजी: जॉब और बिजनेस में सफलता दिलाती हैं ये बातें, जो नहीं जानते हैं वे उठाते हैं नुकसान

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Road Accident in Jammu-Kashmir: जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर भीषण हादसा, खाई में जा गिरी यात्रियों को ले जा रही कैब, 10 की मौत
जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर भीषण हादसा, खाई में जा गिरी यात्रियों को ले जा रही कैब, 10 की मौत
PM Modi Bill Gates Interview: बिल गेट्स संग पीएम मोदी के मन की बात, आप भी पढ़ें क्या हुई चर्चा
बिल गेट्स संग पीएम मोदी के मन की बात, आप भी पढ़ें क्या हुई चर्चा
Digilocker App: जेब में नहीं रखने पड़ेंगे तमाम जरूरी डॉक्यूमेंट, ये एक ऐप ही कर देगा सारे काम
जेब में नहीं रखने पड़ेंगे तमाम जरूरी डॉक्यूमेंट, ये एक ऐप ही कर देगा सारे काम
Pakistan: इस पाकिस्तानी ने अपने देश को ही कहा 'निकम्मा', नेताओं को जमकर धोया, देखें वायरल वीडियो
इस पाकिस्तानी ने अपने देश को ही कहा 'निकम्मा', नेताओं को जमकर धोया, देखें वायरल वीडियो
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Mukhtar Ansari death: हार्ट अटैक से मौत के बाद आज होगा मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम | Breaking NewsMukhtar Ansari death: प्रयागराज समेत पूरे यूपी में सुरक्षा के विशेष इंतजाम | Breaking News | UPBhagya ki Baat: आज क्या है खास, जानिए ज्योतिषचार्य से अपने भाग्य की बात | Sanjeev Sandilya TyagiMayawati on Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी की मौत पर मायावती का बड़ा बयान | Breaking News | CM Yogi

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Road Accident in Jammu-Kashmir: जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर भीषण हादसा, खाई में जा गिरी यात्रियों को ले जा रही कैब, 10 की मौत
जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर भीषण हादसा, खाई में जा गिरी यात्रियों को ले जा रही कैब, 10 की मौत
PM Modi Bill Gates Interview: बिल गेट्स संग पीएम मोदी के मन की बात, आप भी पढ़ें क्या हुई चर्चा
बिल गेट्स संग पीएम मोदी के मन की बात, आप भी पढ़ें क्या हुई चर्चा
Digilocker App: जेब में नहीं रखने पड़ेंगे तमाम जरूरी डॉक्यूमेंट, ये एक ऐप ही कर देगा सारे काम
जेब में नहीं रखने पड़ेंगे तमाम जरूरी डॉक्यूमेंट, ये एक ऐप ही कर देगा सारे काम
Pakistan: इस पाकिस्तानी ने अपने देश को ही कहा 'निकम्मा', नेताओं को जमकर धोया, देखें वायरल वीडियो
इस पाकिस्तानी ने अपने देश को ही कहा 'निकम्मा', नेताओं को जमकर धोया, देखें वायरल वीडियो
यूपी में कांग्रेस की लिस्ट ने चौंकाया, पहली महिला प्रत्याशी को टिकट, महाराजगंज सीट पर भी दिया शॉक
यूपी में कांग्रेस की लिस्ट ने चौंकाया, पहली महिला प्रत्याशी को टिकट, महाराजगंज सीट पर भी दिया शॉक
चीन की स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने लॉन्च की अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार, जारी की प्राइस रेंज
Xiaomi ने चीन में लॉन्च की पहली इलेक्ट्रिक कार, देगी 810 km की रेंज
Currency Printing Press: इस देश में छपते हैं सबसे ज्यादा नोट, आस-पास के पड़ोसी देशों से भी मिलते हैं ऑर्डर
इस देश में छपते हैं सबसे ज्यादा नोट, आस-पास के पड़ोसी देशों से भी मिलते हैं ऑर्डर
चुटकी भर हींग से दूर होती है सेहत से जुड़ी कई परेशानियां, जानें कब और कैसे करें इस्तेमाल...
चुटकी भर हींग से दूर होती है सेहत से जुड़ी कई परेशानियां, जानें कब और कैसे करें इस्तेमाल...
Embed widget