एक्सप्लोरर

राशिफल 22 मार्च: मेष, सिंह, कन्या और मीन राशिवालों को आज रहना होगा सतर्क, जानें 12 राशियों का राशिफल

Horoscope In Hindi: आज का दैनिक राशिफल सभी राशियों के लिए कुछ न कुछ लेकर आ रहा है. आज फाल्गुन मास की शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि है. आज होलाष्टक का आरंभ हो रहा है. आइए जानते हैं आज का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: मेष, वृष, मिथनु और कर्क राशि समेत सभी 12 राशियों के लिए आज का राशिफल विशेष है. ग्रहों की चाल सभी राशियों को प्रभावित कर रही है. आज के दिन कुछ राशियोें को जॉब, करियर, बिजनेस और सेहत के मामलों में सावधनी बरतने की जरूरत है.

राशिफल (Horoscope Today)

मेष- आज के दिन मित्रों के साथ मेल मुलाकात बढ़ाएं, अगर वह किसी परेशानी में हैं तो उनकी हर संभव मदद करें. सभी नियम कानूनों का पालन करें, अन्यथा सरकारी कार्रवाई की चपेट में आ सकते हैं. लकड़ी के कारोबारियों को मन मुताबिक मुनाफा न मिलने से मायूसी हो सकती है. युवा वर्ग सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेगा, तो वहीं क्रोध पर नियंत्रण रखें. विद्यार्थी क्लास रूम में चुप रहने की आदत बदल लें, सवाल-जवाब करने से टॉपिक अधिक याद रहेंगे. शराब-सिगरेट या किसी भी प्रकार के नशे में लिप्त हैं तो तत्काल छोड़ दें, अन्यथा मुंह से संबंधी परेशानियां घेर सकती हैं. विवाद होने की स्थिति में शान्त रहें.

वृष- आज के दिन इस राशि वालों को अपनी भावनाओं को प्रत्यक्ष रूप से अपनों के बीच रखना चाहिए, नहीं तो सोचते ही रह जाएंगे. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो पूरे परिश्रम से अपने कार्य में फोकस करना है, जल्द लाभ मिलने की संभावना है. कारोबारी व्यापारिक मामलों में क्षमताएं बढ़ाएं, तो एक बात और ध्यान में रखें की मार्केटिंग को लेकर हर संभव प्रयास करने चाहिए. युवा वर्ग पूरे परिश्रम के साथ ऊर्जा का सही उपयोग से लाभ पा सकते हैं. सेहत को लेकर दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है. घर की साज-सज्जा में कोई बदलाव करना चाहते हैं तो प्लानिंग कर सकती हैं.

Holashtak 2021: 22 मार्च से आरंभ हो रहा है होलाष्टक, वृष राशि में बन रहा है अंगारक योग, जानें अन्य ग्रहों की चाल

मिथुन- आज के दिन अपनों को सरप्राइज दे सकते हैं, इससे रिश्तों में गर्मजोशी बढ़ेगी और भविष्य में परिस्थितियां अनुकूल बनेंगी. ऑफिस में बेहतर प्लानिंग को लेकर सराहना मिलेगी, पदोन्नति की पूर्ण संभावनाएं चल रही है. व्यापार को रीलांच करने का सही समय है, यदि आपने प्लानिंग कर रखी है तो आज श्रीगणेश कर देना चाहिए. युवा अपनी संगत के प्रति सतर्क रहें, क्षमता और मानसिक मजबूती के आगे यह टिक नहीं सकेगी. सेहत को देखते हुए वाहन चलते समय, सीट बेल्ट और हेलमेट प्रयोग जरूर करें क्योंकि ग्रहों की स्थिति चेहरे पर चोट लगा सकती है. शॉपिंग के लिहाज से बेहतर हैं, गहने आदि खरीद सकती है.

कर्क- आज के दिन महत्वपूर्य कार्य में कोई भी लापरवाही न बरतें. ध्यान रखें कानाफूसी से भी बच कर रहना होगा. ऑफिशियल सीक्रेट किसी बाहारी व्यक्ति से लीक न करें, तो वहीं डाटा सिक्योरीटि पर भी नजर रखनी होगी. स्टेशनरी का बडे़ स्तर पर काम करने वालों को मार्केटिंग और लाइजनिंग बेहतर करनी होगी. विद्यार्थी हैंड राइटिंग को सुधारने का प्रयास करें. जो युवा वर्ग कला क्षेत्र से जुड़े हैं उनको अच्छे अवसर हाथ लगेगें. दांतों में कीड़े लगने की आशंका है, इसलिए अभिभावक छोटे बच्चों को दिन में दो समय ब्रश कराएं. घर के वरिष्ठों की कही गई बातों को पूरा नहीं करने से मतभेद हो सकता है.

सिंह- आज के दिन खुद को नॉलेज आदि से अपडेट रखने के लिए पूरा प्रयास करें. सकारात्मक रहने के लिए सुबह जल्दी उठकर सूर्य भगवान की उपासना करें और उन्हें जल चढ़ाएं, इससे निस्संहेद आत्मबल में बढ़ोत्तरी होगी. ऑफिशियल कामकाज में कोई भी लापरवाही भारी नुकसान करवा सकती है, वर्तमान समय में धैर्य के साथ परिश्रम बढ़ाएं. सोने-चांदी के व्यापारी मुनाफे को लेकर सजग रहें. हेल्थ में गाल ब्लैडर या किडनी में स्टोन है तो डॉक्टर से संपर्क कर निवारण कराएं. पिता बच्चों के संपर्क में बने रहें, यदि इस राशि के बच्चों के दादाजी हैं तो इस समय उनके साथ समय बिताना अधिक लाभकारी होगा.

Weekly Horoscope: कर्क, वृश्चिक और कुंभ राशि वाले इन बातों का रखें ध्यान, सभी राशियों का जानें राशिफल

कन्या- आज के दिन सकारात्मक ऊर्जा भरपूर मात्रा में है, बस आपको भी सकारात्मक बने रहना होगा. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो अचानक स्थान परिवर्तन संबंधित सूचना मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. व्यावसायिक दृष्टि से दिन आपके पक्ष में है लेकिन वाणी पर नियंत्रण बनाएं रखें अन्यथा इसके कारण ग्राहक और परिस्थितियां बिगड़ सकती है. सेहत में पेट संबंधी दिक्कतें हो सकती हैं. महिलाओं को हार्मोनल दिक्कतें हो सकती हैं, खासकर गर्भवती महिलाएं मामूली समस्या होने पर भी डॉक्टर की सलाह जरूर लें. छोटे बच्चों को सोते समय कोई कविता, कहानी की किताब पढ़ कर सुनानी चाहिए. घर में मेहमानों के आने से प्रसन्नता होगी.

तुला- आज के दिन दूसरे किहीं बातों को लेकर आपको अहंकारी समझकर दूरी बना सकते हैं, ऐसे में मेल-जोल बढ़ाएं और सभी के साथ हंसी-मजाक करते रहें. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को प्लानिंग करते हुए महत्वपूर्ण बिन्दुओं को डायरी में मिन्टेन करना चाहिए. व्यापारियों को पूरी मेहनत व्यापार को बढ़ाने में लगाना होगा और योजनाबद्ध तरीके से कार्यों को संपन्न करने से सभी काम व्यवस्थित रुप से पूरे होते जाएंगे जिससे आर्थिक स्थितियाँ भी बेहतर बनेगी. विद्यार्थी अपनी बेसिक पढ़ाई को बेहद मजबूत बनाएं, बेसिक विषयों को मजबूत करने का समय है. चेस्ट कंजेक्शन को लेकर अलर्ट रहें, अन्यथा दिक्कत होगी. जीवनसाथी के साथ विवादित बातों को नज़रअंदाज़ करें.

वृश्चिक- आज के दिन वाणी के कारण संबंधों में खटास आ सकती है, तो वहीं दूसरी ओर पीठ पीछे किसी की बुराई नहीं करनी है, अन्यथा तय नहीं कर पाएंगे कि आपका सही मित्र कौन है और कौन नहीं. नौकरी कर रहे लोगों के लिए दिन कुछ कठिन रहेगा, चुनौतियां मिल सकती हैं. महिला बॉस या सहकर्मी से विवाद न करें, बल्कि उनका सम्मान करना लाभकारी होगा. पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो पार्टनर से आपसी तालमेल बनाकर ही कोई निर्णय लेना चाहिए. युवाओं पर वर्क लोड अधिक होगा. कमर दर्द की दिक्कत हो सकती हैं. घर के किमती चीजों की देखभाल करें ज्वेलरी है तो लॉकर में रखवा दें.

Holi 2021: राशि के अनुसार होलिका दहन करने से दूर होंगे कष्ट, धन और व्यापार में होगा इजाफा

धनु- आज के दिन समाजिक कार्यों में भागीदारी बढ़ाने की जरूरत है. आजीविका के क्षेत्र में वकील, जज या सरकारी विभाग से जुड़े मित्रों के साथ ज्यादा कनेक्ट रहना चाहिए, वर्तमान में उसके साथ बॉन्डिंग बढ़ेगी. व्यापारी वर्ग के लिए समय बहुत अच्छा है. प्रॉपर्टी खरीदने व बेचने की प्लानिंग कर रहें है, तो कुछ समय के लिए रुक जाना चाहिए, यदि डील पक्की ही करने जा रहें हैं, तो कागजी कार्यवाही देख सुन कर करें. अभिभावक ध्यान रखें कि बच्चों का समय बर्बाद न हो. हेल्थ में दिनचर्या में योग व मेडिटेशन को शामिल करें. दांपत्य जीवन में एक दूसरे का सहयोग, मनमुटाव संबंध खराब कर सकता है.

मकर- आज के दिन कोई अज्ञात भय महसूस हो सकता है, लेकिन ध्यान रहें किसी के साथ शेयर न करें. उपाय में शांत मन से पूरा फोकस बनाकर काम करते रहें. कुछ समय इंतजार के बाद आपके लिए परिस्थितियां अनुकूल होंगी. ऑफिस में अनुशासन और नियमों का पूरी सख्ती के साथ पालन करते रहें. व्यापारी वर्ग निराश न हों, समय जल्द बदलेगा, तब ये सारा घाटा आपके लिए लाभ में बदल जाएगा. नॉन वेजेटेरियन लोगों को सतर्क रहना है, हृदय संबंधी समस्याएं घेर सकती हैं. घरेलू मामलों में मामूली बात पर विवाद नहीं करना चाहिए, घर में कोई समारोह हो रहा है तो उसमें आपकी महत्वपूर्ण भागीदारी होगी.

Holashtak 2021: 22 मार्च से आरंभ हो रहे हैं होलाष्टक, नहीं कर सकेंगे शुभ कार्य, आज और कल में निपटा लें कार्य

कुम्भ- आज के दिन मेहनत का पूरा और शानदार परिणाम मिलेगा. ऑफिस में सहकर्मी की मदद करनी पड़ सकती है, इसलिए पूरे उत्साह के साथ सहयोग करें. नई नौकरी के लिए जिन लोगों ने आवेदन किया है उनको शुभ सामाचार मिलने की संभावना है. विदेशी कंपनियों के साथ कारोबार कर रहे लोगों को पार्टनर के साथ बॉन्डिंग बढ़ानी चाहिए. युवाओं के लिए दिन सामान्य है. हेल्थ को लेकर दांत और कान की तकलीफ होने पर डॉक्टर तक दौड़ लगानी पड़ सकती है. परिवार के छोटे सदस्य अगर किसी कार्य में असफल हो रहे हैं तो आप उनका मनोबल बढ़ाएं, अन्यथा वह हतोत्साहित होकर गलत कदम उठा सकते हैं.

मीन- आज के दिन तनावमुक्त रहने के लिए अध्यात्म से जुड़ी किताबें और सत्संग करना मानसिक शांति देगा, अगर कोई विवाद है तो तत्काल क्षमा मांगकर संबंध मधुर बनाएं. ऑफिस में साथ काम करने वाले लोगों की विश्वसनीयता को परखते रहें, अत्याधिक भरोसा करना नुकसानदेह हो सकता है. व्यापार से संबंधित प्रतिस्पर्धा के चलते परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, इसलिए दूसरों की प्रत्येक गति विधि पर पैनी निगाह रखना है. शारीरिक रूप से सक्रिय रहते हुए, मेडिटेशन करना लाभकारी रहेगा. छोटी बहन और बहन तुल्य के साथ संबंधों में और मिठास लानी होगी, अगर मिलने का मौका नहीं मिल रहा है तो फोन पर भी हालचाल पूछ सकते हैं.

पूजा में वस्त्र और रंगों का रखना चाहिए ध्यान, शिव पूजा में नहीं पहनने चाहिए इस रंग के कपड़े

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Swati Maliwal Case: क्या कोई राजनीतिक पार्टी अपने सांसद की संसद सदस्यता खत्म करा सकती है?
क्या कोई राजनीतिक पार्टी अपने सांसद की संसद सदस्यता खत्म करा सकती है?
स्वाति मालीवाल ने बदल दी ट्विटर प्रोफाइल, अरविंद केजरीवाल का फोटो हटाकर जानें अब क्या लगाया
स्वाति मालीवाल ने बदल दी ट्विटर प्रोफाइल, अरविंद केजरीवाल का फोटो हटाकर जानें अब क्या लगाया
Forbes 30 Under 30: फोर्ब्स की लिस्ट में इन युवा भारतीय बिजनेसमैन ने बनाई जगह
फोर्ब्स की लिस्ट में इन युवा भारतीय बिजनेसमैन ने बनाई जगह
यूपी में चुनाव प्रचार में क्यों नजर नहीं आ रहे हैं कांग्रेस के मुस्लिम नेता, क्या है इसकी वजह?
यूपी में चुनाव प्रचार में क्यों नजर नहीं आ रहे हैं कांग्रेस के मुस्लिम नेता, क्या है इसकी वजह?
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Election Report From Sultanpur: सुल्तानपुर में जनता किसे जिताएगी- Congress, BJP या BSP? | 2024 Pollsविराट कोहली का मिशन..क्रिकेट के बाद लंदन ? | ABP Newsघर में VOILENCE पर केजरीवाल मौन? CM के घर में ‘स्वाति-संग्राम' का कारण  ? । Public Interestसामने आ गई पांचवे चरण के सुपर रिच और सुपर कर्जदार उम्मीदवारों की लिस्ट, देखिए पूरी सूची

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Swati Maliwal Case: क्या कोई राजनीतिक पार्टी अपने सांसद की संसद सदस्यता खत्म करा सकती है?
क्या कोई राजनीतिक पार्टी अपने सांसद की संसद सदस्यता खत्म करा सकती है?
स्वाति मालीवाल ने बदल दी ट्विटर प्रोफाइल, अरविंद केजरीवाल का फोटो हटाकर जानें अब क्या लगाया
स्वाति मालीवाल ने बदल दी ट्विटर प्रोफाइल, अरविंद केजरीवाल का फोटो हटाकर जानें अब क्या लगाया
Forbes 30 Under 30: फोर्ब्स की लिस्ट में इन युवा भारतीय बिजनेसमैन ने बनाई जगह
फोर्ब्स की लिस्ट में इन युवा भारतीय बिजनेसमैन ने बनाई जगह
यूपी में चुनाव प्रचार में क्यों नजर नहीं आ रहे हैं कांग्रेस के मुस्लिम नेता, क्या है इसकी वजह?
यूपी में चुनाव प्रचार में क्यों नजर नहीं आ रहे हैं कांग्रेस के मुस्लिम नेता, क्या है इसकी वजह?
Air India: 150 से ज्यादा यात्रियों वाले एयर इंडिया फ्लाइट में लगी आग, दिल्ली में कराई गई लैंडिंग
150 से ज्यादा यात्रियों वाले एयर इंडिया फ्लाइट में लगी आग, दिल्ली में कराई गई लैंडिंग
UP Lok Sabha Election 2024: 'PDA के करन-अर्जुन', रायबरेली में लगा अखिलेश यादव और राहुल गांधी का पोस्टर बना चर्चा का विषय
'PDA के करन-अर्जुन', रायबरेली में लगा अखिलेश यादव और राहुल गांधी का पोस्टर
Video: गजब! इस यूट्यूबर ने मात्र 12.5 लाख रुपये में होंडा सिविक को बना दिया लेम्बोर्गिनी, सामने आया वीडियो
गजब! इस यूट्यूबर ने मात्र 12.5 लाख रुपये में होंडा सिविक को बना दिया लेम्बोर्गिनी, सामने आया वीडियो
HAL Recruitment 2024: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में निकली 200 पद पर वेकेंसी, वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन
हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में निकली 200 पद पर वेकेंसी, वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन
Embed widget