एक्सप्लोरर

Monthly Horoscope July 2023: मिथुन, कर्क, कुंभ राशि सहित सभी 12 राशियों का जानें मासिक राशिफल

Monthly Horoscope: जुलाई का महीना सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा? आइए जानतें हैं मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या सहित सभी राशियों का मासिक राशिफल.

Monthly Horoscope July 2023, Masik Rashifal: जुलाई राशिफल यानि मासिक राशिफल आपके लिए क्या लेकर आ रहा है, ग्रहों की चाल क्या कहती है? ये महीना आपकी राशि के लिए क्या लेकर आ रहा है, आइए जानते हैं जन्म के महीने (Sun Signs) से सभी 12 राशियों का मासिक राशिफल (Horoscope July 2023 in Hindi)

मेष राशि (Aries)
यह महीना मेष राशि के जातकों को जमीन जायदाद के मामलों में अच्छी सफलता दिखाएगा. आप कोई नई गाड़ी या नई प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं. अच्छे धन लाभ के योग बनेंगे. आपकी इनकम में अच्छी तेजी देखने को मिलेगी और एक्सपेंडिचर कंट्रोल में रहेगा, इसलिए आप कोई बड़ी फिनेंशियल प्रॉब्लम फेस नहीं करेंगे. हेल्थ इश्यूज कंट्रोल में रहेंगे और आपकी सेहत अच्छी होगी. जॉब करने वाले जातकों को भी अच्छे रिजल्ट्स मिलेंगे और आपके एफर्ट आपको अच्छी सक्सेस देंगे. आपका जॉब इंक्रीमेंट हो सकता है. बिजनेस क्लास के लोगों को कुछ प्रॉब्लम फेस करनी पड़ सकती हैं. आपके बिजनेस पार्टनर से आप की ट्यूनिंग भी बिगड़ सकती है, इसलिए इस महीने सावधानी के साथ काम करें. स्टूडेंट पढ़ाई पर फोकस करेंगे तो उन्हें मनचाहे रिजल्ट मिल सकते हैं.

वृषभ राशि (Taurus)
यह महीना आपके लिए मिक्स रिजल्ट लेकर आने वाला है. आपके एक्सपेंडिचर कुछ ज्यादा ही हाई होंगे, जिन्हें आप कंट्रोल नहीं करते हैं तो आपको फिनेंशियल ट्रबल का सामना करना पड़ सकता है. बैंक सेविंग और न्यू स्कीम्स में सेविंग करना आपके लिए लाभदायक रहेगा. टेक्निकल काम कर रहे जॉब प्रोफेशनल्स को बहुत अच्छे रिजल्ट मिलेंगे और आपकी प्रगति होगी. बिजनेस क्लास के लोगों के लिए यह महीना अच्छा है. आप अपनी कंपनी के नाम पर कोई बड़ी कमर्शियल प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं. लव लाइफ के लिए यह महीना अच्छा है. अपने दोस्तों और अपने लवर के साथ अच्छा टाइम स्पेंड करेंगे. मैरिड कपल को फैमिली मैटर्स की वजह से कुछ प्रॉब्लम्स होंगी. हेल्थ का ध्यान रखें.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों को इस महीने खुद पर भरोसा रखने का अच्छा रिजल्ट दिखेगा. आपका कॉन्फिडेंस बिल्डअप होगा और लोग आपकी बातों को ध्यान से सुनेंगे. जॉब करने वाले लोगों को सफलता मिलेगी लेकिन आपके बॉस से आपकी कहासुनी हो सकती है. बिजनेस क्लास के लोगों के लिए यह महीना बहुत ही बेनिफिशियल साबित होगा और आपके बिजनेस की ग्रोथ होगी. इनकम भी अच्छी होगी. खर्च ना के बराबर होने से आपको कोई बड़ी फिनेंशियल ट्रबल नहीं होगी. लव लाइफ के लिए प्रॉब्लम से भरा समय हो सकता है. आपको अपने लवर को थोड़ा स्पेस देना चाहिए. मैरिड कपल के लिए यह महीना अनुकूल है. सेहत भी ठीक रहेगी.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के जातकों को अपने एक्सपेंडिचर को कंट्रोल में करना होगा. महीने के सेकंड हाफ में एक्सपेंडिचर कंट्रोल हो जाएगा. आपको कोई बड़ी अच्छी अचीवमेंट इस महीने मिल सकती है, चाहे आपकी प्रोफेशनल लाइफ से रिलेटेड हो या एजुकेशन लाइफ स्टूडेंट्स पढ़ाई में बहुत अच्छा परफॉर्म करेंगे और आपकी एजुकेशन ग्रोथ होगी. जॉब करने वाले जातकों को अपने तेज दिमाग और अपने एक्सपीरियंस का बेनिफिट मिलेगा. बिजनेस क्लास के लोगों को भी कुछ छुपे हुए इन्वेस्टमेंट करने पड़ सकते हैं, जिससे आने वाले टाइम में आपको अच्छा रिजल्ट मिलेगा. फैमिली लाइफ ठीक रहेगी. लव लाइफ में खुशियां लौट आएंगी और मैरिड कपल्स भी खुश दिखाई देंगे.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि के जातकों के लिए यह महीना अच्छा रहने की संभावना है. आपकी इनकम जबरदस्त होगी और इसलिए आपके एक्सपेंडिचर भी हाई रहेंगे. जॉब में प्रमोशन के पक्के योग बने हुए हैं, इसलिए आपको अपनी तरफ से भी कोशिश करनी चाहिए बिजनेस क्लास लोगों के लिए यह महीना अच्छा है आपका बिजनेस ग्रो करेगा और कुछ नए लोगों से आप जुड़ेंगे आपका सोशल सर्किल बढ़ने वाला है जिसका फायदा आपको अपनी प्रोफेशनल लाइफ में भी होगा मैरिड कपल के लिए यह महीना ट्रबल देने वाला हो सकता है लड़ाई झगड़े और खराब सेहत आपके बीच प्रॉब्लम क्रिएट कर सकती है लव लाइफ के लिए समय रोमांटिक रहने वाला है फैमिली लाइफ अच्छी रहेगी स्टूडैंट्स को पढ़ाई का कोई बोझ महसूस नहीं होगा बल्कि वह खुलकर पढ़ेंगे.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के लोगों को कैरियर में अच्छे परिणाम मिलेंगे. आपकी जॉब सिक्योर रहेगी. आपको पद प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा. गवर्नमेंट जॉब में भी बेनिफिट मिल सकता है. सेकंड हाफ में इनकम में अच्छा इंक्रीमेंट देखने को मिलेगा. कुछ एक्सपेंडिचर भी रहेगा लेकिन आपको कोई प्रॉब्लम नहीं होगी. हेल्थ के लिए सावधान रहना होगा. अपने भोजन पर खास ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी. बिजनेस में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. लव लाइफ रोमांटिक रहेगी. लंबी ट्रैवलिंग भी होगी. गृहस्थ जीवन में तनाव बढ़ सकता है और लाइफ पार्टनर की हैल्थ अफेक्ट हो सकती है. अदालत में सफलता मिलेगी.

तुला राशि (Libra)
आपके लिए इस महीने भाग्य का सपोर्ट रहेगा. आपके सभी काम बनेंगे. रुके हुए काम भी शुरू हो जाएंगे. इनकम में अच्छी तेजी रहेगी. सूर्य और मंगल के प्रभाव से कैरियर भी अच्छा चलेगा. आप फालतू की बातों से दूर रहें और अपने काम पर कंसंट्रेट करके रखें. बिजनेस में कुछ प्रॉब्लम्स आएंगी लेकिन सेकंड हाफ में बिजनेस ज्यादा बैटर तरीके से चलेगा. हेल्थ में उतार-चढ़ाव बने रहेंगे. मैरिड लाइफ में कपल्स के बीच अंडरस्टैंडिंग की प्रॉब्लम आ सकती है. लाइफ पार्टनर कुछ ज्यादा ही तेज तर्रार नजर आएंगे. लव लाइफ में उतार-चढ़ाव और झगड़े की स्थिति बनेगी. आपको ही स्थिति को संभालना होगा. परिवार में खुशियां रहेंगी. विदेश यात्रा के योग बनेंगे। स्टूडेंट्स को प्रॉब्लम हो सकती है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातकों को इस महीने की शुरुआत में कुछ परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं। हेल्थ इशु आपको बार-बार परेशान करेंगे, इसलिए आपको डॉक्टर की मदद लेनी पड़ सकती है. लव लाइफ के लिए यह महीना रोमांटिक रहेगा. अपने लवर से कोई खास विश कह सकते हैं. गृहस्थ जीवन अच्छा चलेगा. लाइफ पार्टनर के साथ लंबी ट्रैवलिंग पर कहीं वेकेशन इंजॉय करने जा सकते हैं. जॉब में काम का प्रेशर रहेगा और कुछ विरोधी होंगे, जो आपको प्रॉब्लम दे सकते हैं लेकिन आप अपने काम की वजह से जमे रहेंगे. बिजनेस में अच्छी सफलता मिलेगी. बिजनेस ट्रैवलिंग आपको और अधिक सफलता देगी. अब्रोड ट्रैवलिंग भी पॉसिबल है. स्टूडेंट्स को सक्सेस मिलेगी. ‌

धनु राशि (Sagittarius)
इस महीने लव लाइफ में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे. आपके लवर कुछ ऐसी विश कर सकते हैं, जिसे आप पूरा ना कर पाएं और उसी वजह से आप दोनों के बीच प्रॉब्लम क्रिएट हो सकती हैं. उन्हें समझने की कोशिश करें. गृहस्थ जीवन के लिए यह महीना अनुकूल है. आपके लाइफ पार्टनर हर तरह से आपके लाइफ पार्टनर का रोल अदा करेंगे और आपके सुख दुख में आपके साथ खड़े रहेंगे और उनका आपको सपोर्ट मिलेगा. स्टूडेंट्स को कुछ प्रॉब्लम हो सकती है. जॉब करने वालों को प्रमोशन मिलने की संभावना बनी हुई है. बिज़नेस क्लास के लोगों के लिए यह महीना अच्छा है. आप जितना चाहें, उतना मेहनत करें क्योंकि उससे आपको उतना ही ज्यादा बेनिफिट मिल सकता है.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि के लोगों के लिए इस महीने की शुरुआत फैमिली लाइफ में कुछ प्रॉब्लम के साथ हो सकती है. परिवार का एनवायरनमेंट कुछ टॉक्सिक सा महसूस होगा और आपका मन घर में कम लगेगा. घर में किसी की तबीयत बिगड़ सकती है. मैरिड लाइफ के लिए यह बहुत ही रोमांटिक टाइम होने वाला है और आपके लाइफ पार्टनर आपके लिए सपोर्ट सिस्टम का काम करेंगे. इस महीने लव लाइफ भी अच्छी रहेगी और आपकी लव मैरिज हो सकती है. जॉब करने वाले लोगों को कुछ प्रॉब्लम्स को फेस करना पड़ेगा. अपने काम को अच्छा करने के लिए आपको किसी की हेल्प लेनी पड़ सकती है. गवर्नमेंट सेक्टर से अच्छा बेनिफिट आपको मिल सकता है. आपकी इनकम अच्छी होगी लेकिन एक्सपेंडिचर भी उसी हिसाब से ज्यादा होगा. हेल्थ को फोकस में रखना होगा. ड्राइविंग सोच समझ कर करें.

कुंभ राशि (Aquarius)
आपके लिए‌ यह महीना अच्छा रहने वाला है लेकिन आपको अपने बिहेवियर को ठीक करना होगा. आप कुछ इरिटेटिंग बिहेवियर दिखाएंगे जो आपको प्रॉब्लम में डाल सकता है. लव लाइफ के लिए समय अच्छा है. आप अपने लवर के साथ अपनी पर्सनल फीलिंग को अच्छे से शेयर करेंगे और उनके दिल में अपनी जगह बनाने में सफल रहेंगे. मैरिड कपल को अपने लाइफ पार्टनर के रूड बिहेवियर का सामना करना पड़ सकता है. बिजनेस क्लास के लिए यह महीना अच्छा है. आपके बिजनेस की अच्छी ग्रोथ होगी और इससे आपको अच्छी इनकम भी मिलेगी. गवर्नमेंट सेक्टर में इन्वेस्ट करना आपको बेनिफिट देगा. जॉब करने वाले जातकों को अच्छी सक्सेस मिल सकती है लेकिन आप अपनी ही किसी मिस्टेक की वजह से प्रॉब्लम में आ सकते हैं. जो लोग देश से बाहर रहते हैं, उनके अपने जन्म स्थान पर लौटने का मौका आएगा. हेल्थ ठीक रहेगी.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातकों के लिए यह महीना अच्छा रहने वाला है. आपका मन खूब अच्छे अच्छे काम करने के लिए तैयार रहेगा. बिजनेस हो या पॉलिटिक्स, दोनों में आप अच्छा परफॉर्मेंस देंगे और इससे दोनों ही सेक्टर्स में आपको ग्रोथ मिलेगी. जॉब करने वाले जातकों को जॉब चेंज करने की अपॉर्चुनिटी मिल सकती है. फैमिली बिजनेस करने वाले को अच्छा बिजनेस गेन हो सकता है. आपकी इनकम में अच्छी इनक्रीस देखने को मिलेगी. एक्सपेंडिचर कंटिन्यू रहेंगे लेकिन थोड़ा ध्यान देकर इन से बच सकते हैं. हेल्थ अच्छी रहेगी. कुछ ध्यान जरूर दें. फैमिली लाइफ राहत देगी. मैरिड लाइफ के लिए अनुकूल समय है और लव लाइफ के लिए बहुत ही रोमांटिक पीरियड चल रहा है.

ये भी पढ़ें

Garuda Purana: सुख पाने की इच्छा होगी पूरी, आजमाएं गरुड़ पुराण के ये सटीक उपाय

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

ED Action: अतीक की मौत के बाद भी नहीं ढीला पड़ा कानूनी शिकंजा, अब शाइस्ता के खिलाफ ED ने दर्ज किया केस
अतीक की मौत के बाद भी नहीं ढीला पड़ा कानूनी शिकंजा, अब शाइस्ता के खिलाफ ED ने दर्ज किया केस
CAA Rules: CAA के तहत पहली बार मिली नागरिकता, जानें कानून बनने से सर्टिफिकेट मिलने तक की एक-एक बात
CAA के तहत पहली बार मिली नागरिकता, जानें कानून बनने से सर्टिफिकेट मिलने तक की एक-एक बात
Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड, ओलंपिक में भारत का परचम लहराने की पूरी तैयारी
नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड, ओलंपिक में भारत का परचम लहराने की पूरी तैयारी
सैफ से अलग होने के बाद एक्स बहू अमृता से ऐसा बर्ताव करती थीं शर्मिला टेगौर, पोती सारा अली खान ने खोला राज
एक्स बहू अमृता से ऐसा बर्ताव करती थीं शर्मिला टेगौर, पोती सारा ने खोला राज
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Sandeep Chaudhary: क्या नतीजों से पहले सपने देख रहा है विपक्ष? Loksabha Election 2024Sandeep Chaudhary: मोदी के सामने कौन, तीसरी बार भी पीएम बनेंगे प्रधानमंत्री? Loksabha Election 2024Milind Deora Interview: 'कांग्रेस ने हमारे परिवार को..' - कांग्रेस पर मिलिंद देवड़ा का बड़ा खुलासाये क्या कहा Gautam Khattar ने हिन्दू महिलाओं के बारे में Dharma Live

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
ED Action: अतीक की मौत के बाद भी नहीं ढीला पड़ा कानूनी शिकंजा, अब शाइस्ता के खिलाफ ED ने दर्ज किया केस
अतीक की मौत के बाद भी नहीं ढीला पड़ा कानूनी शिकंजा, अब शाइस्ता के खिलाफ ED ने दर्ज किया केस
CAA Rules: CAA के तहत पहली बार मिली नागरिकता, जानें कानून बनने से सर्टिफिकेट मिलने तक की एक-एक बात
CAA के तहत पहली बार मिली नागरिकता, जानें कानून बनने से सर्टिफिकेट मिलने तक की एक-एक बात
Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड, ओलंपिक में भारत का परचम लहराने की पूरी तैयारी
नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड, ओलंपिक में भारत का परचम लहराने की पूरी तैयारी
सैफ से अलग होने के बाद एक्स बहू अमृता से ऐसा बर्ताव करती थीं शर्मिला टेगौर, पोती सारा अली खान ने खोला राज
एक्स बहू अमृता से ऐसा बर्ताव करती थीं शर्मिला टेगौर, पोती सारा ने खोला राज
वाराणसी सीट से श्याम रंगीला का पर्चा खारिज, भावुक होकर कहा- 'राजनीति मेरे बस की बात नहीं'
श्याम रंगीला का पर्चा खारिज, भावुक होकर कहा- 'राजनीति मेरे बस की बात नहीं'
Periods: क्या गर्मी का असर पीरियड्स पर भी पड़ता है? जानिए क्या कहते हैं हेल्थ एक्सपर्ट
क्या गर्मी का असर पीरियड्स पर भी पड़ता है? जानिए क्या कहते हैं हेल्थ एक्सपर्ट
Mobile Tariff Hike: महंगा होगा मोबाइल टैरिफ! भारती एयरटेल बोली, टैरिफ को रिपेयर करने की जरूरत
महंगा होगा मोबाइल टैरिफ! भारती एयरटेल बोली, टैरिफ को रिपेयर करने की जरूरत
ठाकरे खानदान का ये चिराग राजनीति नहीं फिल्मी दुनिया में करने वाला है बड़ा धमाका, एक्टर बनने वाले पहले ठाकरे से मिलिए
ठाकरे खानदान का ये चिराग फिल्मी दुनिया में करने वाला है बड़ा धमाका
Embed widget