एक्सप्लोरर

11 मई राशिफल: मकर राशि वाले सफल होने के लिए आज करें ये काम, जानें अन्य राशियों का हाल

11 May 2020 Rashifal: आज का दिन शुभ है. आज से नए सप्ताह का आरंभ हो रहा है. आज शनि वक्री हो रहे हैं. मेष राशि की बात करें तो आज का दिन उदासी भरा रहेगा. लेकिन निराश न हों. अन्य राशियों का जानें राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: वृष राशि वालों को आज सभी काम पूरे उत्साह के साथ निपटाएं. मिथुन राशि के जातक धन के मामले में थोड़ा सर्तक रहें. ऑन लाइन ऑफर आकर्षित करेंगे. लेकिन धन खर्च करने के मामले में सावधानी बरतनी होगी. आइए जानते हैं सभी राशियों का हाल..

मेष- आज के दिन मन में कल की ही तरह थोड़ी उदासी रहने वाली है, लेकिन कार्य पर फोकस करेंगे तो सायं तक स्थितियां पक्ष में होगी और मानसिकता में भी बदलाव आएगा. ऑफिशियल वर्क लोड बढ़ेगा जिसके लिए तैयार रहना है, वहीं दूसरी ओर कोई नयी जिम्मेदारी भी कंधों पर आने की संभावना है. व्यापार में आपकी उन्नति को देखकर ईर्ष्या करने वालों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो सकती है. जो ग्रहणियां रोज़गार प्ररम्भ करना चाहती हैं, उनकी प्लानिंग सफल होगी. यदि कई दिनों से सिर दर्द आंखों में समस्या चल रही है तो उनमें कुछ राहत मिलेगी. जीवनसाथी का सम्मान करें, उनके साथ समय व्यतीत करें.

वृष- आज के दिन उन लोगों को अधिक एक्टिव रहना चाहिए जो टेक्नोलॉजी के मामले में थोड़े से पीछे हैं समय की मांग को देखते हुए और ग्रह स्थितियों को समझते हुए आज इसका फायदा उठाना होगा. जिन चुनौतियों का सामना आप कर चुकें हैं उससे आज शुभ परिणाम मिलेगें. ऑफिशियल कार्य प्लानिंग के साथ नहीं होगा, लेकिन अचानक लाभ की संभावना है. व्यापार की बात करें तो विरोधी पक्ष प्रबल होगें जो आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं. मुंह और दांतों से संबंधित परेशानियों को लेकर अलर्ट रहें. पिता अथवा पिता तुल्य व्यक्तियों के लिये दिन कष्टप्रद हो सकता है उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

मिथुन- आज के दिन बेवजह के खर्चों से बचना चाहिए वहीं दूसरी ओर कर्ज के प्रति भी अलर्ट रहते हुए अनावश्यक रूप से कर्ज लेने से बचना है. जो लोग सॉफ्टवेयर से संबंधित कंपनियों में जॉब करते हैं उनके कार्य में रुकावटे आएंगी और नौकरी में संकट जैसी स्थितियां भी बन सकती है. वहीं दूसरी और कार्यों के प्रति आपको लापरवाह रहना वर्तमान समय के लिए ठीक नहीं. सेहत में किसी प्रकार कि आशक्ति होना, या किसी चीज की अति स्वास्थ्य में घातक परिणाम लेकर आने वाले हैं इसलिए सभी चीजों को बैलेंस करके चलना होगा. घर के विरिष्ठों पर तर्क क्षमता का अधिक इस्तेमाल करने से बचे.

कर्क- आज के दिन कल की ही तरह आपको जमकर मेहनत करनी है साथ ही ऑफिशियल रूप से आपके प्रतिद्वंद्वी कार्य में बाधा उत्पन्न कर सकते हैं, वहीं ऑफिशियल जिम्मेदारी को भार न समझते हुए प्रसन्नता के साथ कार्य को पूरा करना चाहिए. आय से अधिक व्यय होता दिखाई दे रहा है, इसलिए सोच-समझ कर ही खर्च करें. छोटे व्यापारी सरकार के द्वारा बताए गए नियमों का पालन करें अन्यथा आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता हैं. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर फोकस क्योंकि इधर-उधर की बातें ध्यान को भटका सकती है. कब्ज की समस्या को लेकर अलर्ट है. सदस्यों के बीच आपसी मतभेद होने की आशंका है.

सिंह- आज के दिन अपने नेटवर्क पर फोकस करना है क्योंकि यह नेटवर्क ही आपके र्स्वणिम भविष्य की कुंजी है. सोशल मीडिया से जुड़े लोगों को तो खासकर इस ओर ध्यान देना चाहिए. ऑफिशियल कार्य न बन पाने पर सहकर्मियों से कहा सुनी हो सकती है यदि टीम को डील करते हैं तो उनके कार्य पर पैनी निगाह बना कर रहें. डेरी का व्यापार करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा, वहीं दूसरी ओर मार्केट में डेरी के सामान की डिमांड बढ़ेगी. कम से कम ऑयली फूड सेवन व हाईजैनिक रहना सर्वोत्तम होगा. छोटे बच्चों को टॉफी का वितरण कर सकते हैं उनके आशीर्वाद से आपको लाभ होगा.

कन्या- आज के दिन कार्य करने से पूर्व निर्धारित कर लें कि जिस कार्य की आप जिम्मेदारी लेने जा रहे हैं क्या वह आप पूरा कर पाएंगे या नहीं, निर्णय लेने के पश्चात ही कार्य की जिम्मेदारियां लेनी चाहिए.  ऑफिशियल कार्यों की बात करें तो हो सकता है उच्चाधिकारी आपके काम से असंतुष्ट रहें, कल की तरह आज भी ऑफिशियल पॉलिटिक्स से बच कर रहना है. व्यापार को बढ़ाने के लिए आपको थोड़ा धन खर्च करना पड़ सकता है. गायन क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा. वाहन चलाते समय नियमों का पालन करें. बड़े भाई-बहनों के साथ पारिवारिक विवादों में समाधान मिलेगा.

तुला- आज के दिन दूसरों पर अत्यधिक क्रोध करने से बचना होगा. छोटी छोटी चीजों पर दूसरों को जज करना यह भी ठीक नहीं. जिन लोगों को बी.पी की समस्या है उनके लिए अधिक क्रोध रोग को न्यौता देने जैसा होगा. ऑफिस सहकर्मी के साथ सौम्य व्यवहार रखना होगा. हो सकता है किसी चीज को बताने का तरीका थोड़ा कठोर हो जाएं. जो लोग व्यापार के सिलसिले के चलते कई दिनों से परेशान चल रहे हैं उनको कुछ राहत मिलने की संभावना है. हाथों की केयर करें, उसमें चोट लगने और कटने की आशंका है. परिवार की स्थिति अच्छी रहेगी. घर के बड़ों का सानिध्य प्राप्त होगा.

वृश्चिक- आज के दिन ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि उतना ही बोले जितने की आवश्यकता है. ग्रहों का नकारात्मक प्रभाव वाणी के माध्यम से दूसरे को चोट पहुंचा सकता है. मार्केटिंग सेल से संबंधित लोगों को मन मुताबिक टार्गेट प्राप्त करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. पैतृक कारोबार में यदि विवाद चल रहा है तो उसे लेकर परेशान न हो सही समय और प्रभु की कृपा से समस्त विवाद स्वतः ही समाप्त हो जाएंगे. पाइल्स जैसी बीमारियों के प्रति सजग रहने की आवश्यकता है. योग और फाइबर युक्त भोजन अधिक करें. जीवनसाथी और आपका तालमेल काफी अच्छा रहेगा.

धनु- आज के दिन चिंता एवं मानसिक तनाव के प्रति अलर्ट रहना होगा. वहीं स्वभाव में दूसरों के प्रति विनम्र एवं सौम्य रहें. ऑफिशियल कार्यों में मेहनत रंग लेकर आएगी इसलिए सभी परेशानियों को भूलकर वर्क पर ध्यान देना होगा. आर्ट्स से जुड़े लोग कुछ नया क्रिएटिव कर सकते हैं. जनरल स्टोर के व्यापारियों के लिये दिन सामान्य रहेगा, दैनिक व्यापार में वृद्धि होगी. हेल्थ में जो लोग अत्यधिक मादक-पदार्थ का सेवन करते हैं उनको घातक बीमारी होने की आशंका है. पान-मसाले का सेवन तत्काल रुप से छोड़ दे. घर में धार्मिक माहौल बनाकर रखें, कोई पाठ व जाप करना भी उत्तम रहेगा.

मकर- आज के दिन कर्मठता के साथ अपने कार्य को पूरा करना होगा. भविष्य में सफलता प्राप्ति के लिए आज से ही मेहनत प्रारंभ कर दें. जो लोग नई नौकरी के लिए कोई कोर्स आदि करना चाहते हैं तो उसके लिए भी समय बेहद उत्तम चल रहा है. कारोबार कि बात करें तो व्यापार में जोखिम लेने से पहले मन में भय रहेगा इसलिए कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय न लें. नसों के खिंचाव को लेकर अलर्ट रहें वहीं दूसरी ओर भारी सामान उठाने से बचना होगा. जो लड़के या लड़कियाँ विवाह योग्य हैं उनके विवाह से संबंधित शुभ समाचार प्राप्त होने की प्रबल संभावनाएं दिखाई दे रही है.

कुम्भ- आज के दिन ऊर्जावान रहना होगा, ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको लगातार एक्टिव और कॉन्फिडेंस को बनाए रखने की सलाह दी जा रही है. कठिन कार्यों को भी असानी से कर पाने में सक्षम होंगे. अपनी वाणी से किसी के लिए कटु मत बोलिए और विशेष बात यह है कि पीठ पीछे किसी की भी बुराई न करें. व्यापारियों को कुछ जटिल परिस्थितियां परेशान कर सकती है. सेहत पर भी विशेष ध्यान देते हुए, पुराने रोगों के प्रति अलर्ट रहें वहीं सिर में दर्द की आशंका है. घर के सदस्यों पर बेवजह का क्रोध करने से बचना होगा. घर के छोटे से मित्रवत व्यवहार करें.

मीन-  आज के दिन लाभ को ध्यान में रखते हुए ऐसा कोई भी कार्य न करें जिससे आपकी छवि पर नकारात्मक प्रभाव पड़े. कानूनी दांवपेच के प्रति सावधान रहें, वहीं दूसरी ओर बिना पढ़े किसी भी डॉक्यूमेंट पर हस्ताक्षर करने से भी बचना होगा. मन में बेवजह की चिंता ऑफिशियल कार्यों को बाधित कर सकती हैं, इसलिए बिना शंका कार्यों पर ध्यान देना चाहिए, छोटे व्यापारियों को काफी अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. त्वचा से संबंधित रोगों के प्रति सजग रहना है वहीं किसी नए प्रोडेक्ट का इस्तेमाल करने से बचे. घर की साफ-सफाई पर ध्यान दें, यदि यह सफाई आप स्वयं करें तो अच्छा होगा.

Shani Vakri 2020: इन राशियों पर चल रही है साढ़ेसाती और ढैय्या, शनि वक्री से बढ़ेंगी मुश्किलें, बचने के ये हैं उपाय

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Sabha Elections 2024: आपने जिसे दिया वोट, उसे मिला या नहीं? पहले चरण की वोटिंग से पहले यहां मिलेगी हर एक जानकारी
आपने जिसे दिया वोट, उसे मिला या नहीं? पहले चरण की वोटिंग से पहले यहां मिलेगी हर एक जानकारी
BMCM Box Office Day 8: बॉक्स ऑफिस पर 'बड़े मियां छोटे मियां' का बंटाधार, सात दिनों में ही डूब गई नैया, जानें 8वें दिन का कलेक्शन
बॉक्स ऑफिस पर 'बड़े मियां छोटे मियां' का बंटाधार, जानें 8वें दिन का कलेक्शन
परिंदा भी नहीं मार सकता पर, नक्सल प्रभावित बस्तर सीट पर 60 हजार जवानों की सुरक्षा में वोटिंग कल
नक्सल प्रभावित बस्तर सीट पर 60 हजार जवानों की सुरक्षा में वोटिंग कल
Lok Sabha Elections 2024: ईरान के कब्जे वाले शिप से भारत लौटी पहली क्रू मेंबर, जानें क्या बोले एस जयशंकर
ईरान के कब्जे वाले शिप से भारत लौटी पहली क्रू मेंबर, जानें क्या बोले एस जयशंकर
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Loksabha Election 2024: यूपी की मुस्लिम महिलाओं का किसको मिलेगा साथ? देखिए ग्राउंड रिपोर्टDubai Floods: क्या Cloud Seeding की वजह से डूबी दुबई? देखिए असली सच्चाई | UAE FloodsArvind Kejriwal Arrest: जेल में बंद केजरीवाल को लेकर ED के दावों में कितनी सच्चाई? Explained | DelhiArvind Kejriwal News: केजरीवाल का शुगर हाई...वजह बनी मिठाई ? कोर्ट ने वकील से मांगा पर्चा | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Sabha Elections 2024: आपने जिसे दिया वोट, उसे मिला या नहीं? पहले चरण की वोटिंग से पहले यहां मिलेगी हर एक जानकारी
आपने जिसे दिया वोट, उसे मिला या नहीं? पहले चरण की वोटिंग से पहले यहां मिलेगी हर एक जानकारी
BMCM Box Office Day 8: बॉक्स ऑफिस पर 'बड़े मियां छोटे मियां' का बंटाधार, सात दिनों में ही डूब गई नैया, जानें 8वें दिन का कलेक्शन
बॉक्स ऑफिस पर 'बड़े मियां छोटे मियां' का बंटाधार, जानें 8वें दिन का कलेक्शन
परिंदा भी नहीं मार सकता पर, नक्सल प्रभावित बस्तर सीट पर 60 हजार जवानों की सुरक्षा में वोटिंग कल
नक्सल प्रभावित बस्तर सीट पर 60 हजार जवानों की सुरक्षा में वोटिंग कल
Lok Sabha Elections 2024: ईरान के कब्जे वाले शिप से भारत लौटी पहली क्रू मेंबर, जानें क्या बोले एस जयशंकर
ईरान के कब्जे वाले शिप से भारत लौटी पहली क्रू मेंबर, जानें क्या बोले एस जयशंकर
'हाथ नीचे कर...', फिर महाभारत का मैदान बना Delhi Metro, दो युवकों के बीच क्लेश का Video हुआ वायरल
'हाथ नीचे कर...', फिर महाभारत का मैदान बना Delhi Metro, दो युवकों के बीच क्लेश का Video हुआ वायरल
डायबिटीज मरीज चीनी की जगह न खाएं गुड़, बढ़ जाता है हार्ट डिजीज का खतरा
डायबिटीज मरीज चीनी की जगह न खाएं गुड़, बढ़ जाता है हार्ट डिजीज का खतरा
रिलीज से पहले ही Allu Arjun की 'Pushpa 2' ने बनाया जबरदस्त रिकॉर्ड, इस ओटीटी कंपनी ने लॉक की अरबों की डील!
'पुष्पा 2' के ओटीटी राइट्स की लगी जबरदस्त कीमत, जानें नेटफ्लिक्स ने कितने में खरीदा
BrahMos Missile: चीन को चेक-मेट करने का प्लान तैयार! इधर भारतीय करेंगे वोट और उधर फिलिपींस की धरती पर उतरेगा भारत का ब्रह्मोस
चीन को चेक-मेट करने का प्लान तैयार! इधर भारतीय करेंगे वोट और उधर फिलिपींस की धरती पर उतरेगा भारत का ब्रह्मोस
Embed widget