एक्सप्लोरर

Kal Ka Rashifal: मेष, मिथुन , सिंह, कन्या राशि वाले इस काम से दूरी बनाकर रखें, यहां पढ़ें 12 राशियों का कल 29 अप्रैल का राशिफल

Kal Ka Rashifal: मेष, मिथुन , सिंह, कन्या राशि वाले इस काम से दूरी बनाकर रखें, पढ़ें कल यानि 29 अप्रैल 2024, सोमवार के दिन का राशिफल. (Horoscope Tomorrow).

Kal Ka Rashifal: कल का राशिफल सभी 12 राशि वालों के लिए विशेष है. आइए जानते हैं सभी राशियों का राशिफल (Horoscope Tomorrow 29 April 2024)-

मेष राशि (Aries)-
मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको आपके कार्य क्षेत्र पर नहीं चाहिए.  तुम स्वीकार करने पढ़ सकते हैं.  यदि आप क्या अधिकारी आपको कोई जिम्मेदारी दे तो आप उसे पूरी तरह से निभाने का प्रयास करें.

जिससे आप अपने अधिकारियों की आंखों के तारे बन सके आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी कल किसी भी प्रकार के लाभ के लालच में फैंसी अन्यथाथा वह अपना ही नुकसान कर सकते हैं.  

कोई इसका इलाज दिखाकर आपके साथ जल शादी कर सकता है. इसलिए आप अपने व्यापार को लेकर सावधान रहे.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपना अधिक समय अपने मित्रों के साथ घूमने फिरने मौज मस्ती करने में बिता सकते हैं.

 जिससे उन्हें बहुत अधिक अच्छा लगेगा कल आप किसी मंदिर इत्यादि में जाकर खाने-पीने की चीज दान में दे सकते हैं.  इससे आपको बहुत अधिक लाभ मिल सकता है. 

वृषभ राशि (Taurus)-
वृषभ राशि के जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाली जातकों की बात करें तो कल आप अपने जिम्मेदारियां का निर्माण निर्वाहन अच्छे से करें आपके कार्य स्थल पर आपका पद के लिए दूसरा विकल्प ढूंढा जा सकता है.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आप किसी भी प्रकार दिखाओ क्रोध न करें अपनी पैदा करती है.  कई चीजों के साथ साथ आपका क्रोध आपकी सेहत भी खराब कर सकता है.  इसीलिए आप अपने क्रोध पर नियंत्रण करने का प्रयास करें,  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें व्यापार करने वाले जातक अपने कर्मचारियों के लिए उचित व्यवस्था बनाए रखें क्योंकि अपने स्टाफ सुख सुविधाओं का ध्यान रखना.

 अभी आपके ही जिम्मेदारी है रुचि के अनुसार ही अपनी पढ़ाई लिखाई पर ध्यान दें वर्तमान समय में एक ही विषय पर लक्ष्य को साधना अच्छा रहेगा.  आपके परिवार के यदि किसी सदस्य का कल कोई स्पेशल दिन है तो आप उसे अच्छे से सेलिब्रेट करते हुए नजर आएंगे तथा सेलिब्रेशन के लिए धन भी खर्च करते हुए नजर आएंगे.  

मिथुन राशि (Gemini)-
मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप कार्य करते हुए सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण रहेंगे ऑफिस के कार्यों को बहुत ही उत्साह के साथ करेंगे और आपके अधिकारी भी आपके कार्यों से प्रसन्न रहेंगे और आपका प्रमोशन कर सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा परंतु आप ठंडी चीजों को खाने में परहेज करेंगे नहीं तो आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल ही व्यापारियों की आमदनी की स्थिति अच्छी रहेगी जो बहुत समय से खराब चल रही थी.

 उसमें सुधार देखने को मिल सकता है. युवा जातकों की बात करें तो यह वजह तक अपनी बौद्धिक क्षमता के अनुसार किसी प्रकार का अभिमान ना करें, अपनी इस आदत को सुधार ले परिवार की प्रत्येक सदस्य को अपने परिवार के नियमों का पालन करना चाहिए, इन नियमों कॉलेज जिला भी बनाना चाहिए नियमों को लेकर किसी भी प्रकार का कोई तनाव न करें. 

कर्क राशि (Cancer)-
कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेग. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्यक्षेत्र में अपनी काबिलियत पर और अपनी क्षमता पर पूरा विश्वास बनाए ओके यही विश्वास आपको आपके लक्ष्य तक पहुंचने में आपकी बहुत अधिक सहायता कर सकता है.  

आपकी सेहत की बात करें तो यदि आपको कभी पहले यूरिन की समस्या हो गई है तो आप साफ-साफ टॉयलेट का इस्तेमाल करें अन्यथा आपकी है पुरानी समस्या फिर से उभर सकती है.  किसी भी प्रकार से यूरिन के इंफेक्शन से बचे रहे.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो जापानी ओपन को अपने व्यापार से संबंधित हिसाब किताब रखने में थोड़ी सी सावधानी बरतनी होगी अन्यथा आपके व्यापार में किसी प्रकार की गड़बड़ हो सकती है.  युवा जातकों की बात करें तो अपने प्रेम संबंधों को प्रेम और विश्वास सीखने की आवश्यकता है.

 यानी आपके संबंधों मैं मजबूती लाने की दिशा में कार्य करना होगा. कल आप अपने माता-पिता के साथ कुछ समय अवश्य बताएं इससे उन्हें बहुत अच्छा लगेगा. 

सिंह राशि (Leo)-
सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपके लिए जो भी कार्य आवंटित है उन्हें पूरा करने के लिए जो भी कार्य योजना बनाई है,आप इस पर अमल करने की कोशिश करें, अंतिम समय में किसी प्रकार का कोई बदलाव न करें अन्यथा आपको हानि हो सकते हैं आपकी सेहत की बात करें तो कल आपक आपको होटल में गहरी चोट लग सकती है.  इसीलिए आप वहां चलने में पैदल ही कहीं आने जाने मैं अधिक सावधानी बढ़ाते हैं तो अच्छा रहेगा.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आप व्यापार से संबंधित महत्वपूर्ण मामलों में पारदर्शिता बनाए रखें.  इस मामले में किसी भी तरह की कोई जोक ना हो इस बात का विशेष ध्यान रखें युवा जातकों की बात करें तो ही मजा आता का कल अपने मन की बात अपने साथ के किसी व्यक्ति के साथ साझा कर सकते हैं.

जिससे उनका मन का बोझ बहुत अधिक हल्का हो सकता है. कल आपकी पारिवारिक स्थिति की बात करें तो आपको अपने परिवार में किसी को मुझे आपको आपके परिवार की किसी सदस्य को आर्थिक सहयोग प्रदान करना पड़ सकता है. 

कन्या राशि (Virgo)-
कन्या राशि के जातकों की बात करे तो कल का दिन आपके लिए थोड़ा सावधानी वाला रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य स्थल पर उच्च अधिकारियों से संबंधों में कोई कड़वाहट पैदा ना करें. आपकी सेहत की बात करें तो कल गर्भवती महिलाये बहुत अधिक सावधान.

वह अपने गर्भास्ते शिशु के मूवमेंट को वॉच करते रहे थोड़ी सी भी परेशानी होने पर डॉक्टर के पास अवश्य जाएं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल व्यवसायी व्यक्ति को पार्टनरशिप में कार्य करने का ऑफर प्राप्त हो सकता है. इस पर सोच विचार करने के बाद ही कोई निर्णय ले युवा जातकों की बात करें तो युवा जाट को किए थे छुट्टियां चल रही है तो वह अपनी छुट्टियों को व्यर्थ के कामों में बर्बाद ना करें बल्कि जिस क्षेत्र में रुचि है.

उसी का अभ्यास करते रहे यदि आपके परिवार में किसी बात को लेकर कोई विवाद चल रहा है तो आपके परिवार के इस मुद्दे को सुलझाने का कार्य आपको सोपा जा सकता है. हर तरह से विचार करने के बाद और परिवार के सभी सदस्यों की सम्मति प्राप्त करने के बाद ही कोई निर्णय पर पहुंचे.  

तुला राशि (Libra)-
तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्यक्षेत्र में आपका डिवोशन हो सकता है डिवोशन होने के साथ-साथ आप अपने कार्य क्षेत्र पर ठीक तरीके से कार्य करने का प्रयास करें.

आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य सामान्य बना रहेगा,  परंतु आप कल बालों में डेंड्रफ की समस्या से परेशान हो सकते हैं. इसीलिए आप कोई डैंड्रफ फ्री शैंपू इस्तेमाल करें तो आपको आराम अवश्य मिलेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी कल अपने व्यापारी स्थल पर कार्य करने वाले कर्मचारियों के साथ मीठी वाणी का प्रयोग करें और उनकी शुभकामनाएं बटोरने का प्रयास करें तभी आपका व्यापार अच्छा चल सकता है.

युवा जातकों के मन में कल किसी प्रकार का भय बना रह सकता है.  आप किसी प्रकार की कोई व्यर्थ की चिंता ना करें. सकारात्मकता के साथ अपना सारा दिन व्यतीत करे.  आप अपने परिवार में अपने परिवार के सदस्यों के साथ-साथ दूसरों के साथ भी व्यवहार बदले,  क्योंकि आपके व्यवहार के कारण आपके परिवार के लोग आपसे नाराज हो सकते हैं. 


वृश्चिक राशि (Scorpio)-
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में अपने कार्य को लेकर आशावादी बने रहे,  तभी आपका कार्य पूरा हो सकता है.  गणपति जी आपका पूरा सहयोग करेंगे और आपके व्यापार आपका कार्य भी समय से पूरा होगा.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आप कोई भी भारी सामान उठाने से बचे रहे. हो सकता है आपको कमर दर्द दिया हाथ के दर्द की समस्या से परेशान होना पड़े. इसलिए आप कोई भी भारी वजन ना उठाएं,  हो सकता है आपके शरीर के अन्य भाग में भी दर्द होने लगे.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार  गणपति जी आपका पूरा सहयोग करेंगे,  उनकी कृपा से आपके सभी बिगड़े हुए कार्य पूरे हो सकते हैं. व्यापारी लोग अपने कर्मचारियों पर हर समय कड़ी निगरानी ना रखें, क्योंकि कर्मचारियों पर हर समय खड़े निगरानी रखना ठीक नहीं है युवा जातकों की बात करें तो, यदि युवा जातक विवाह के योग  हैं उनका रिश्ता पक्का होने की संभावना है बन रही हैं. परिवार में बड़े बुजुर्गों का सम्मान और छोटों से प्यार करने का नियम बनाए रखें तो आपके परिवार में सुख शांति बनी रहेगी. 

धनु राशि (Sagittarius)-
धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में अपने सहकर्मियों का मार्गदर्शन भी कर सकते हैं.  साथियों का सहयोग करने से आपके दफ्तर के कार्य जल्दी ही निपट सकते हैं और आप जल्दी ही घर आ सकते हैं.  आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप पेट के रोगी है तो आप अपनेखान  पीन में नियंत्रण बरते,  किसी भी प्रकार की कोई चिकनाई ना खाएं अन्यथा,  आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है और आपका कोलेस्ट्रॉल बढ़ सकता है.  चिकनाई से परहेज करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक  रह सकता है.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो ट्रांसपोर्ट का कार्य करने वाले जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सावधानी से रहने वाला होगा.  आप कार्य करने में सावधानी बरते,  आपको किसी न किसी तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक अपनी पर्सनल बातों को किसी के साथ अधिक शेयर ना करें इस बात का ध्यान रखें अन्यथा आपकी कोई बहुत अधिक आवश्यक बात लीक हो सकती है.  कल आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, किसी से भी कठोर वचन ना बोले जिससे उनका मन खराब हो सकें. 

मकर राशि (Capricorn)-
मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा.नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप किसी बड़े प्रोजेक्ट पर कार्य नहीं कर रहे थे तो अब वह आपको किसी बड़े प्रोजेक्ट में कार्य करने का अवसर प्राप्त हो सकता है.

परंतु इसमें आपको बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप अपना वजन कंट्रोल करने पर अधिक फोकस कर रहे हैं तो आप योगासन और एक्सरसाइज के साथ-साथ अपने खानपान पर भी नियंत्रण रखें, तभी आपको लाभ प्राप्त हो सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारिक वर्ग को व्यावसायिक दृष्टि से अचानक  किसी यात्रा पर जाने का अवसर प्राप्त हो सकता है,  जहां पर आपको कोई बहुत बड़ी डील प्राप्त हो सकती है.

 युवा जातकों की बात करें तो यदि आप सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं तो आपकी मुलाकात उस पर अपने पुराने मित्रों से हो सकती है.  आपके परिवार में किसी प्रकार का मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है,  जिसमें आप पूरे उत्साह के साथ भाग लेंगे. 

कुंभ राशि (Aquarius)-
कुंभ राशि के जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए थोड़ा सा थकान वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात कर रहे हैं तो कल आपके कार्यक्षेत्र में आपके पास कार्य बहुत अधिक रहेंगे, जिनके पास आप बहुत अधिक व्यस्त रहेंगे और शाम के समय में आपको थकान महसूस हो सकती है.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आप अपने खान-पान में किसी प्रकार की कोई लापरवाही ना बरते, अन्यथा,  आपका इम्यूनिटी सिस्टम कमजोर हो सकता है, जिसके कारण आपकी बीमारी और अधिक बढ़ सकती है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो दबा के व्यापारियों को अपने उत्पादों को बेचने से पहले लोकल कंपनियों के जांच पड़ताल करें. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल नई तकनीक आने पर उसे तुरंत ही सीखने का प्रयास करें और सीखने के बाद में  इसका प्रयोग भी आपके लिए बहुत अधिक लाभदायक हो सकता है. कल आप अपने घर की सिक्योरिटी को लेकर थोड़ा सा सावधान रहे.यदि आप घर से बाहर जा रहे हैं तो आप अपने  घर के दरवाजे अच्छे से चेक कर ले कि वह ठीक से बंद है या नहीं. 

मीन राशि (Pisces)-
मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने सहकर्मियों के कार्यों में हस्तक्षेप और उनकी समीक्षा करने से बचे अन्यथा, वह आपसे नाराज हो सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो कंधों में दर्द की शिकायत आपको परेशान कर सकती है,  इसीलिए आप कम से कम वजन उठाये अन्यथा, बजन उठाने से आपको परेशानी हो सकती है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी अपने कार्य को लेकर थोड़ा सा सावधान रहे.

यदि वह नया कार्य खोलना चाहते हैं तो नए कार्य की शुरुआत तब तक ना करें जब तक वह अच्छी तरह से उस कार्य के बारे में ज्ञान ना ले ले. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपने दोस्तों के साथ में किसी भी प्रकार की कोई गलत वाणी का प्रयोग ना करें अन्यथा, उन्हें आपकी बात बुरी लग सकती है.

बातचीत बहुत ही सौहार्दपूर्ण वातावरण से करें. कल आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ में बहुत ही अधिक स्वादिष्ट भोजन का आनंद उठाएं, और परिवार के सदस्यों के साथ में बहुत अधिक मौज मस्ती भी करें, आनंद से रहें.

यह भी पढ़ें-Shani Dev: शनि देव की पूजा में भूलकर भी न करें इन चीजों का इस्तेमाल, भुगतना पड़ेगा गंभीर अंजाम

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

HD Revanna Bail: कर्नाटक अश्लील वीडियो कांड के आरोपी एचडी रेवन्ना को मिली जमानत, लेकिन आज जेल से नहीं आएंगे बाहर
कर्नाटक अश्लील वीडियो कांड के आरोपी रेवन्ना को मिली जमानत
VIDEO: तेज प्रताप यादव को आया गुस्सा, मंच पर RJD कार्यकर्ता को दिया धक्का, सभी हो गए हैरान
तेज प्रताप को आया गुस्सा, मंच पर RJD कार्यकर्ता को दिया धक्का, सभी हैरान
Lok Sabha Election 2024 Voting Live: बंगाल में सबसे ज्यादा मतदान, कश्मीर में सबसे कम 35.75 फीसदी वोटिंग
बंगाल में सबसे ज्यादा मतदान, कश्मीर में सबसे कम 35.75 फीसदी वोटिंग
बोनी कपूर के भाई के थे एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर, पत्नी बोलीं- उसने बहुत सारी औरतों को डेट किया
बोनी कपूर के भाई के थे एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर, पत्नी बोलीं- कई औरतों को डेट किया
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Tejpratap Viral Video: तेजप्रताप यादव की इस हरकत से मुश्किल में लालू परिवार |Bihar Loksabha ElectionPM Modi Varanasi Roadshow: पीएम मोदी के रोड शो में, काशी की सड़कों पर उमड़ा जनसैलाबElection 2024: Delhi महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष के साथ मारपीट को लेकर बोलीं Bansuri Swaraj |PM Modi's roadshow in Varanasi: पीएम मोदी के रोड शो से पहले काशी कितनी तैयार, देखिए ग्राउंड रिपोर्ट

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
HD Revanna Bail: कर्नाटक अश्लील वीडियो कांड के आरोपी एचडी रेवन्ना को मिली जमानत, लेकिन आज जेल से नहीं आएंगे बाहर
कर्नाटक अश्लील वीडियो कांड के आरोपी रेवन्ना को मिली जमानत
VIDEO: तेज प्रताप यादव को आया गुस्सा, मंच पर RJD कार्यकर्ता को दिया धक्का, सभी हो गए हैरान
तेज प्रताप को आया गुस्सा, मंच पर RJD कार्यकर्ता को दिया धक्का, सभी हैरान
Lok Sabha Election 2024 Voting Live: बंगाल में सबसे ज्यादा मतदान, कश्मीर में सबसे कम 35.75 फीसदी वोटिंग
बंगाल में सबसे ज्यादा मतदान, कश्मीर में सबसे कम 35.75 फीसदी वोटिंग
बोनी कपूर के भाई के थे एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर, पत्नी बोलीं- उसने बहुत सारी औरतों को डेट किया
बोनी कपूर के भाई के थे एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर, पत्नी बोलीं- कई औरतों को डेट किया
Baby Hiccups: छोटे बच्चों को आखिर क्यों आती है ज्यादा हिचकी, क्या है इसका कारण और उपाय, जानें क्या कहते हैं डॉक्टर
छोटे बच्चों को आखिर क्यों आती है ज्यादा हिचकी, क्या है इसका कारण?
अखिलेश यादव पर जूते-चप्पल नहीं फूल मालाएं बरसा रहे हैं वीडियो में लोग
अखिलेश यादव पर जूते-चप्पल नहीं फूल मालाएं बरसा रहे हैं वीडियो में लोग
Kidney Transplant: क्या ट्रांसप्लांट के वक्त पूरी तरह हटा देते हैं खराब किडनी, ट्रीटमेंट में कितने रुपये होते हैं खर्च? जानें पूरा प्रोसेस
क्या ट्रांसप्लांट के वक्त पूरी तरह हटा देते हैं खराब किडनी, ट्रीटमेंट में कितने रुपये होते हैं खर्च? जानें पूरा प्रोसेस
Karnataka: बेटी की शादी के लिए दिया एड, 30 साल पहले हो चुकी है मौत, जानें क्या है वजह
बेटी की शादी के लिए दिया एड, 30 साल पहले हो चुकी है मौत, जानें क्या है वजह
Embed widget