एक्सप्लोरर

Kal Ka Rashifal: मेष, तुला, कुंभ राशि वाले हो सकते हैं परेशान, सभी राशियों का पढ़ें कल का राशिफल

Kal Ka Rashifal: मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या राशि समेत सभी राशि वालों के लिए कल यानि 01 मई 2024, बुधवार का दिन विशेष है. सभी राशियों का जानते हैं कल का राशिफल (Horoscope Tomorrow) है.

Kal Ka Rashifal: कल का राशिफल सभी 12 राशि वालों के लिए विशेष है. आइए जानते हैं सभी राशियों का राशिफल (Horoscope Tomorrow 01 May 2024)-

मेष-बुधवार का राशिफल (Mesh Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्य क्षेत्र में आपको लोगों का खुशी मैनेजमेंट आपके लक्ष्य तक पहुंचने में मदद करेगा,  इसके साथ ही आप सभी से प्रशंसा कठोर सकेंगे, आपके अधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न रहेंगे.

आपकी सेहत की बात करें तो आप कल क्रोध करने से बचे, अन्यथा, आपकी सेहत में गिरावट आ सकती है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए कुछ अलग तैयारी कर सकते हैं,  

इससे आपको आपके सोचे हुए मुनाफे  हाथ लग सकते हैं. युवा जातको की बात करें तो युवा जातकों को कल अपने पार्टनर की बातों पर विश्वास करना होगा अन्यथा,  किसी गलतफहमी के कारण रिश्ते में दरार भी आ सकती है.  दूसरे की बातों में आकर आप अपने रिश्ते को खराब ना करें.

वृषभ-बुधवार का राशिफल (Vrish Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्यक्षेत्र में आपको व्यक्तिगत पहचान व सफलता प्राप्त हो सकती है.  बस आप अपने काम पर ध्यान दें,  क्योंकि लोग आपको आपके भविष्य में आपके अच्छे काम से ही पहचानेंगे.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो  ऐसे व्यापारी जो अभी तक नेट बैंकिंग और ऑनलाइन, भुगतान जैसी सर्विस से दूर है उन्हें जल्दी ही अपडेट होना चाहिए जिससे आपको  जल्दी पेमेंट को लेकर कोई परेशानी ना हो.

आपकी सेहत की बात करें तो आपके हाथ पैरों में सूजन आ सकती है. आपको दर्द के साथ-साथ भारीपन महसूस हो सकता है, जिसके कारण आप अधिक परेशान हो सकते हैं.  

लापरवाही ना बरते,  डॉक्टर को तुरंत दिखाएं. पारिवारिक दृष्टिकोण की बात करें तो आप अपने परिवार के सभी सदस्यों पर विश्वास रखें,  किसी  भी  बात पर शंका ना करें. 

मिथुन-बुधवार का राशिफल (Mithun Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल ही आपके कार्य क्षेत्र में यहां पर काम का बोझ बहुत अधिक बढ़ सकता है, जिसके कारण आपको मानसिक रूप से तैयार रहना चाहिए,  अन्यथा,आपका स्वास्थ्य भी खराब हो सकता है.  

आपकी सेहत की बात करें तो आप सेहत के हिसाब से अपने लीवर की देखभाल करें,  आपका पाचन तंत्र मजबूत रहे, आप इस बात का ख्याल रखें और अपना खाना पीना समय पर खाते रहे, संतुलित भोजन ही करें.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो  व्यापारियों के सरकारी कार्य पेंडिंग चल रहे हैं, वह उन्हें समय से पूरा करें.  अन्यथा,  कोई सरकारी रेड पड़ सकती है.  आपको इस ओर तेजी दिखानी चाहिए.

 युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक अपनी माताजी के साथ अधिक समय बिताने की कोशिश करें, क्योंकि आपके कठिन दौर में आपको आपकी माता का ही भरपूर साथ प्राप्त होगा.

कल आप अपने घर पर अपने बड़े बुजुर्गों को अकेला छोड़कर ना जाए, उनके साथ ही रहे तो अच्छा रहेगा अन्यथा, उनकी बाद में सेहत भी खराब हो सकती है.

कर्क-बुधवार का राशिफल (Kark Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको डॉक्टर के कार्यों से संबंधित लंबी दूर की यात्रा करनी पड़ सकती है, जिसमें आपको अपनी नौकरी से संबंधित कोई डॉक्यूमेंट जमा करने पड सकते हैं.  

आप की सेहत की बात करें तो कल आपको कान से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती हैं.  यदि आपके कान के आस पास दर्द है तो आप लापरवाही ना बरते,  डॉक्टर को दिखाकर अपना इलाज करवाये.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो सोने चांदी के व्यापारियों को कल अपनी दुकान पर आने जाने वाले व्यक्तियों पर पैनी निगाह रखनी चाहिए, अन्यथा आपकी दुकान से कोई सामान चोरी हो सकता है.  

कोई ग्राहक के रूप में आकर आपको ठग सकता है. युवा जातकों की बात करें तो आप कल पुराने मित्रों से मुलाकात कर सकते हैं, यह मुलाकात आपके लिए बहुत अधिक यादगार रहेगी.

कल आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं, जहां आपके मन को बहुत अधिक शांति मिलेगी. अपने मन के विचारों को शुद्ध रखने के लिए धार्मिक कार्यक्रम का हिस्सा बनना बहुत अधिक शुभ रहेगा. 

सिंह-बुधवार का राशिफल (Singh Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों के बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में सैलरी से ज्यादा काम अपने काम को महत्व दें और अपनी जिम्मेदारी को समझें. अपनी जिम्मेदारी के अनुसार अपने कार्यों को पूरा करने की कोशिश करें.

वर्तमान समय सीखने के लिए बहुत अधिक अच्छा है,  इसलिए आप अपने हुनर को निखारने  का प्रयास करें। आपकी सेहत की बात करें तो कल आपको हीमोग्लोबिन की कमी होने के कारण बहुत अधिक कमजोरी महसूस हो सकती है,  

जिसके कारण आपको थकान का अनुभव  हो सकता है,  इसलिए आप खून बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थों का सेवन करें तो अच्छा रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि अपने व्यापार से संबंधित कोई लोन लिया है तो उसके लिए आप परेशान हो सकते हैं.

आपको को  जन सेवा के कार्यक्रमों में सहयोग करना चाहिए. कल आप जरूरतमंद लोगों की मदद करें तथा अपने साथ में कार्य करने वाले लोगों को भी इस बात के लिए प्रेरित करें.  

तो अच्छा रहेगा,  आपके किसी सगे संबंधी किसी परिचित के यहां से शुभ कार्य में शामिल होने का निमंत्रण आ सकता है.

कन्या-बुधवार का राशिफल (Kanya Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप दूसरों की समस्याओं को सुलझाने में खुद ही उलझ सकते हैं या अपनी परेशानी बढ़ा सकते हैं.  हालातो को ध्यान में रखते हुए कभी-कभी स्वार्थी बनना भी अच्छा रहता है.  

आपकी सेहत की बात करें तो कल आपको मेडिटेशन और योगासन का सहारा लेना चाहिए. आप कितने ही व्यस्त क्यों ना हो, इसको स्किप ना करें.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो स्टेशनरी का

व्यापार करने वाले जातक कल उचित मूल्य पर अपना सामान भेजें,  जरूरत से ज्यादा लाभ कमाने के चक्कर में आपके पुराने ग्राहक आपसे छूट सकते हैं. गलत दोस्तों की संगत से दूर रहे.

उनकी संगत में सुधार अवश्य करें अन्यथा, वह गलत संगत के कारण गलत आदत भी सीख सकते हैं. कल आप अपने पड़ोसियों के साथ में तालमेल बनाकर चले,  क्योंकि आपको आपके पड़ोसियों की आवश्यकता और आपके पड़ोसी को आपकी आवश्यकता कभी भी पड सकती है

तुला-बुधवार का राशिफल (Tula Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल कलीविका के क्षेत्र में आपके रुके हुए प्रमोशन की बात फिर से शुरू हो सकती है, जिससे आप बहुत अधिक खुश रहेंगे.

आपकी सेहत की बात करें तो आप वाहन दुर्घटना से थोड़ा सा सावधान रहें, अन्यथा, आपको गिरकर चोट लग सकती हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने व्यापार में कुछ नई स्कीम और

ऑफर देकर अपने  ग्राहकों की संख्या में बढ़ोतरी कर सकते हैं. ऐसा करना आपके लिए बहुत अधिक लाभदायक रहेगा.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल किसी प्रकार से भी खाली ना रहे.

आप किसी न किसी तरह के कार्यों में व्यस्त रहने का प्रयास करें,  क्योंकि खाली दिमाग शैतान का घर होता है.  खाली दिमाग होने के कारण आप नेगेटिव बातों पर अधिक गौर करेंगे,

कल आप अपने जीवनसाथी के साथ बनाए गए प्लान को बहुत अधिक व्यस्तता के कारण कैंसिल कर सकते हैं.  इससे आपका जीवन साथी आपसे नाराज भी हो सकता है. 

वृश्चिक-बुधवार का राशिफल (Vrishchik Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कार्यक्षेत्र में विचारों पर काम करेंगे, इस पर काम करके इसे प्रयोग करने के लिए काम में लाये तो अच्छा रहेगा. आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य को सही रखने के लिए अपना रूटीन चेकअप कराते रहे,

जिससे आपकी बीमारी का विकराल रूप लेने से पहले ही आप उसका इलाज करा सके. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो  व्यापारियों के लिए कल का दिन बहुत अधिक अच्छा रहेगा.  

उन्हें बहुत बड़ा मुनाफा हाथ लग सकता है, जिससे वह अपने व्यापार को और अधिक बढ़ा सकते हैं. कल आपको कोई बहुत अच्छी और बड़ी डील हाथ लग सकती है.  

आपके आत्मविश्वास में सकारात्मकता आएगी. किसी कार्य से कोर्ट या कचहरी में चक्कर काट रहे थे, कल उन्हें उसमें राहत मिल सकती है.  

धनु-बुधवार का राशिफल (Dhanu Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में अपनी सहकर्मियों के साथ मिल कर  चले तो अच्छा रहेगा.  

यदि कल आपके कार्यक्षेत्र में किसी का जन्मदिन है तो उन्हें शुभकामनाएं देना ना भूले आपकी सेहत की बात करें तो यदि आपका वजन बहुत समय से बढ़ रहा है तो आप उसे कंट्रोल करने की कोशिश करें.

नियमित रूप से व्यायाम और योगासन अवश्य करें. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है. इस समय आप थोड़ा सा सावधान रहे

और नए अवसरों का लाभ अवश्य उठाएं. युवा जातकों की बात करे तो कल अपने मन की प्रसन्नता को अवश्य व्यक्त करें. क्योंकि प्रसन्नता बांटने से दोगुनी होती है.

यदि कल आपका आपके घर वालों के साथ कम्युनिकेशन नहीं बन पा रहा है तो आप उनसे बढ़ाने में सहायता करेंगे क्योंकि बातचीत होने पर ही आप एक दूसरे की भावनाओं और जरूरतो को समझ सकेंगे

मकर-बुधवार का राशिफल (Makar Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्यक्षेत्र में अपने बॉस के भरोसे पर खरा उतरने का प्रयास करें, उनके विश्वास को आप किसी भी तरह से ठेस ना पहुंचाएं,  तो अच्छा रहेगा.

आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए लिक्विड पर ही फोकस बनाए रखें तो अच्छा रहेगा,  क्योंकि इस समय गर्मी की अधिकता के कारण आपको पानी का सेवन करना बहुत अधिक आवश्यक है.  

प्यार करने वाले जातकों की बात करें तो कल यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो आप अपने व्यापार से संबंधित हिसाब किताब को पारदर्शी रखे तो अच्छा रहेगा.

परंतु आप समय की कमी के कारण अपने पार्टनर को अधिक समय नहीं दे पाएंगे, इसके कारण आपका पार्टनर आपसे नाराज हो सकता है. यदि आपको किसी क्षेत्र में मार्गदर्शन की आवश्यकता पड़े तो आप अपने बड़े भाई बहनों से सहयोग कर सकते हैं. 

कुंभ-बुधवार का राशिफल (Kumbh Rashi)
कल का दिन सामान्य रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने काम के साथ-साथ मौज मस्ती भी जारी रखेंगे,  वैसे आपका दिन आसानी से कट है.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आप बैठने और उठने के तरीके पर अधिक ध्यान दें तो अच्छा रहेगा. गलत पाश्चर में बैठने से आपका शारीरिक दर्द बढ़ सकता है.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी करके अपनी कर्मचारियों के साथ अच्छा व्यवहार रखें, 4उसके साथ ही यदि उन्हें किसी चीज की मदद की आवश्यकता है तो मदद जरूर करें

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक का आत्मविश्वास मे कोई कमी ना आने दे अन्यथा आपके  के काम पूरे नहीं होंगे काम पूरे होने में संदेह हो सकता है छोटी-छोटी बातों को तोड़ना दे बल्कि बात को दबाने की कोशिश अन्यथा था आपसी रिश्तों में दरार पड़ सकती है.

मीन-बुधवार का राशिफल (Meen Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में किसी गलती पर बहस करने के स्थान पर उसे सुधारने का प्रयास करें तो अच्छा रहेगा. कल आपकी सेहत की बात करें तो कल आप पेट से संबंधित समस्याओं से परेशान हो सकते है,

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आप व्यापारिक मामलों में बहुत अधिक सोच समझकर कदम उठाए तो अच्छा रहेगा अन्यथा, आपको आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक  यदि अपने समय का सदुपयोग करेंगे तो भविष्य में इसके अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं, इस ओर थोड़ा सा सावधान रहे तो अच्छा रहेगा.

यदि आपके परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब है तो आप बिना देरी करें उसे डॉक्टर के पास अवश्य लेकर जायें, अन्यथा  उनका स्वास्थ्य खराब हो सकता है.

यह भी पढ़ें-Shukra Gochar 2024: मई में शुक्र ग्रह के इस राशि में आते ही, इन राशि वालों के सेट हो जाएगी लाइफ

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

NEET UG 2024: 'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
Ishq Vishq Rebound Screening: शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें की तस्वीरें
शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें 'इश्क विश्क रीबाउंड' स्क्रीनिंग की तस्वीरें
NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
Advertisement
metaverse

वीडियोज

NEET-NET Paper Leak: नेट हो या नीट..छात्रों की मांग पेपर लीक ना हो रिपीट | ABP NewsArvind Kejriwal Gets Bail: अरविंद केजरीवाल को मिली बेल, राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी जमानत | BreakingSuspense: Assam में फिर से बारिश से हाहाकार..दांव पर लगी 2 लाख जिंदगियां | ABP NewsHeatwave Alert: श्मशान में लाशों की कतार..कोरोना के बाद गर्मी से हो रही इतनी मौतें | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
NEET UG 2024: 'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
Ishq Vishq Rebound Screening: शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें की तस्वीरें
शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें 'इश्क विश्क रीबाउंड' स्क्रीनिंग की तस्वीरें
NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
राजस्थान में चिंकारा हिरणों का गोली मारकर किया शिकार, पशु-प्रेमियों में भारी रोष
राजस्थान में चिंकारा हिरणों का गोली मारकर किया शिकार, पशु-प्रेमियों में भारी रोष
Guess Who: जहां पिता करते थे टेबल साफ...स्टार बनने के बाद बेटे ने खरीद डाली तीनों बिल्डिंग, पहचाना?
जहां पिता करते थे टेबल साफ,स्टार बनने के बाद बेटे ने खरीद डाली तीनों बिल्डिंग
90's की 'सोन परी' याद हैं? बच्चों क्या बड़ों में भी था इनका क्रेज, जानें आज कहां हैं और क्या कर रही?
90's की 'सोन परी' याद हैं? जानें आज कहां हैं और क्या कर रहीं?
CM अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद पूरी होगी ये प्रक्रिया, तब जेल से आएंगे बाहर
CM अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद पूरी होगी ये प्रक्रिया, तब जेल से आएंगे बाहर
Embed widget