एक्सप्लोरर

Kal Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा कल का दिन, सभी 12 राशियों का जानें कल का राशिफल

Kal Ka Rashifal 30 January 2024: मेष से लेकर मीन राशि सहित सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा कल का दिन, यहां जानें अपना कल का राशिफल.

Kal Ka Rashifal: राशिफल के अनुसार कल यानि 30 जनवरी 2024, मंगलवार का दिन महत्वपूर्ण है. ग्रहों की चाल के मुताबिक कल के दिन वृषभ राशि वाले अपने धन का विस्तार करने के लिए अपने व्यापार को बढ़ा सकते हैं, कल सिंह राशि वाले युवा जातक जो अपना अधिक समय धर्म-कर्म के कार्यों में बिता सकते हैं. सभी राशि के लोगों के लिए मंगलवार का दिन कैसा रहेगा? आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का कल का राशिफल (Horoscope Tomorrow)-

मेष राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप अपने दफ्तर में यह चाहते हैं कि आपके कार्य में कोई भी टोका टोकी ना करे तो आप अपने कार्य को ध्यान से करने का प्रयास करें. युवा जातकों की बात करें तो यदि आप लेखन में रुचि रखते हैं तो आप अपने लेखन की प्रतिभा को दूसरों को दिखाने के लिए मेहनत करें और अच्छा लिखने का प्रयास करें, आपको तरक्की मिल सकती है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपके व्यापार में किसी प्रकार की कोई परेशानी है तो आप धैर्य से  काम करें,

अपने काम पर ही ध्यान दें. आपको अपनी बिगड़ी हुई परिस्थितियों में कुछ बदलाव नजर आएगा. आप अपने व्यवहार पर नियंत्रण रखें तथा अपने स्वभाव में भी थोड़ी सी नम्रता लाये अन्यथा कटु व्यवहार से आपके रिश्तों में दरार आ सकती हैं ऐसे में आपका अपने लोगों का साथ ना छूटे इस बात का ध्यान अवश्य रखें.  आपके स्वास्थ्य की बात कर रहे हैं तो यदि आप शुगर पेशेंट है तो मीठी  चीजों को खाने से परहेज करें अन्यथा,  परेशानी में फंस सकते हैं.  मानसिक तनाव को कम करने के लिए आप मेडिटेशन का सहारा लें.  

वृषभ राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने दफ्तर में किसी अनबन में फंस सकते हैं और आपको आपके अधिकारी आपको कोई  चुनौती पूर्ण कार्य दे सकते हैं,  जिनको  पूरा करने में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. बस आप यह समझे कि भगवान आपकी परीक्षा ले रहे हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन थोड़ा सा चुनौती पूर्ण रहेगा परंतु आप अपनी कार्य कुशलता के कारण अपने विरोधियों को परास्त करने में सक्षम रहेंगे.  आपके जो विरोधी आपको व्यापार में नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर रहे थे वह आपसे कल परास्त  होंगे,  

युवा जातको की बात करें तो युवा जातक कल अपने मन में ख्याली  पुलाव ना बनायें,  मेहनत करें उन्हें तभी सफलता की प्राप्ति होगी. काल्पनिक दुनिया से बाहर निकलने का प्रयास करें अन्यथा, आप उसमें फंस कर ही रह सकते हैं. कल आप अपने परिवार के साथ बैठकर शांति से गंभीर विषयों पर चर्चा कर सकते हैं.  परिवार के सलाह मशवरा से आप उन परेशानियों का हल निकाल सकते हैं. सेहत की बात करें तो यदि आप हार्ट पेशेंट है तो आप कल किसी भी प्रकार का तनाव लेने से बचे और अपनी दवाइयां समय पर खाते रहे.  

मिथुन राशि-  कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपके रुके हुए कार्यों में कोई टकराव आ रहा था तो कल वह पूरा हो सकता है और आपका काम फिर से पटरी पर आ सकता है. जिससे आपके अधिकारी आपके कार्य की प्रशंसा भी करेंगे,  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने व्यापार में सूझबूझ के साथ अपनी जिम्मेदारियां का निर्वाह करें,  युवा जातको की बात करें तो कल ही हुआ जातक अपनी में करियर में आगे बढ़ाने के लिए नई तकनीकी का प्रयोग कर सकते हैं और

उसे सीखने के लिए आपको कुछ समय निकालना होगा जिससे आप इस विद्या को अच्छे से सीख पाए.  कल आप अपनी आर्थिक बचत की ओर अधिक ध्यान देंगे,  जिससे आपको भविष्य में आर्थिक तंगी का सामना न करना पड़े इसके लिए आप अभी से योजना बनानी शुरू कर सकतेहै सेहत की बात करे तो कल अपने घर में आप स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें.  यदि आप कहीं बाहर खाना खाने जाए तो वहां पर भी आप साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें अन्यथा,  आप बीमारियों का शिकार हो सकते हैं. 

कर्क राशि- कल आपके मन में कुछ नए विचार आते जाते रहेंगे इसके कारण आप मानसिक रूप से व्यस्त रहेंगे. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी वर्ग किसी कार्य को करने के प्रयास की आवश्यकता है. आप काम की शुरुआत करेंगे तो शक्ति और फुर्ती के साथ नजर आएंगे,  इससे आपका व्यापार बहुत अधिक अच्छा चलेगा. युवा जातकों की बात करें तो कल आप फर्जी फोन कॉल से थोड़ा सा सावधान रहे अन्यथा,  

आप किसी फर्जी फोन के कारण अत्यधिक परेशान हो सकते हैं और आप झांसे में आकर कोई बड़ा नुकसान कर सकते हैं.  कल आपके परिवार में किसी प्रकार का मन मुटाव हो सकता है जिसके कारण आपके परिवार में क्लेश हो सकता है और आपका मन मन परेशान हो सकता है.  स्वास्थ्य की बात करें तो कल आप ठंडा और खट्टा खाने से परहेज करें अन्यथा, आपको टॉन्सिल या फिर गले की समस्या परेशान कर सकती है. 

सिंह राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपके कार्य आपके हिसाब से नहीं चल रहे हैं तो आप धैर्य रखे, अच्छे समय की प्रतीक्षा करें,  धीरे-धीरे सभी कार्य बनते चले जाएंगे. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कानूनी दाव पेचो से कल आप बच कर रहे हैं अन्यथा,  आर्थिक दंड भी भुगतना पड़ सकता है. युवा जातको की बात करें तो युवा जातकों को कल नए लोगों से किसी प्रकार का मेल जोल बढ़ाएं अन्यथा, आप किसी परेशानी में भी फंस सकते हैं.  

महिलाओं के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. यदि कल आप किसी प्रकार का कोई नया कोर्स करना चाहते हैं तो आप कर सकते हैं. कल का दिन आपके लिए शुभ रहेगा. सेहत की बात करें तो सेहत के हिसाब से कल का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा, ना हीं आपको किसी प्रकार का कोई कष्ट होगा और ना ही आप बहुत अधिक स्वस्थ होंगे. 

कन्या राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपके कार्य क्षेत्र में कल आप अपने मानसिक तर्क वितर्क की क्षमता को बढ़ाये रखें,  इससे आपके अधिकारी प्रसन्न होंगे और उन्हें आपके कार्य क्षमता से कोई बहुत बड़ा लाभ प्राप्त हो सकता है.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारिक वर्ग को कल अचानक से तकनीकी कार्यों में दिक्कतें आ सकती हैं जिनसे निपटने के लिए आपको पहले ही तैयारी कर लेनी चाहिए.  तकनीकी खराबी के कारण आपके व्यापार में बहुत अधिक नुकसान भी उठाना पड़ सकता है.

युवा जातको की बात करें तो कल आप ज्ञानी लोगों के मार्गदर्शन से कठिन प्रश्नों के उत्तर भी हल कर सकेंगे, जिससे आप प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने में सफल रहेंगे. कल आप अपने ससुराल पक्ष में हाल-चाल लेते रहें, आपको कोई शोक समाचार की प्राप्ति भी हो सकती है,  जिससे आपका मन बहुत अधिक व्याकुल हो सकता है. सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा,  परंतु महिलाएं कल अपने रूप को सजने सवारने में थोड़ा सा ध्यान दें. खास तौर से अपने पैरों को गर्म पानी से धुल कर अच्छे से साफ करें. 

तुला राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि कल आपको रोजगार से संबंधित कोई भी नकारात्मकता दिखाई दे रही है,  वह सकारात्मक हो सकती है,  जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को अति आत्मविश्वास नहीं रखना चाहिए,  क्योंकि कभी-कभी छोटे-छोटे मुनाफे को भी बड़े-बड़े मुनाफे के स्थान पर अधिक महत्व देना चाहिए. युवा जातकों की बात करें तो कल आप जो भी ज्ञान ग्रहण करें,

किसी उद्देश्य से करें जिससे आप आगे जाकर अपना करियर बना सकें. यदि आपके पारिवारिक परिस्थितियों में कुछ परेशानियां चल रही थी तो कल आपके परिवार की परिस्थितियों में कुछ बदलाव नजर आएगा, जिससे आपके घर में सुख शांति रहेगी.  सेहत की बात करें तो जिन जातकों का वजन बहुत तेजी के साथ बढ़ रहा है तो वह अपने वजन पर कंट्रोल करने का प्रयास करें अन्यथा,  बढ़ता वजन 100 बीमारियों को जन्म दे सकता है. 

वृश्चिक राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने ऑफिस में इधर-उधर की बात करने वाले जातकों से थोड़ा सा सावधान रहें, आपके अधिकारियों से आपकी कोई चुगली लगा सकता हैं. सौंदर्य प्रसाधन से संबंधित व्यापार करने वाले लोगों की कल बिक्री बढ़ने की संभावना बहुत अधिक है. बस आप अपने प्रोडक्ट की रेंज का ध्यान रखें और प्रोडक्ट की क्वालिटी को भी महत्व दे. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल हनुमान जी की पूजा करें आपके सभी कार्य बनते चले जाएंगे.  

सेहत की बात करे तो कल आप अपने परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें,  इसके लिए चाहे आपको कोई कठोर उठा कदम ही उठाना क्यों ना पड़े, आप उसके लिए हर संभव प्रयास करें. महिलाओं की बात करें तो कल महिलाओं को हार्मोन से संबंधित दिक्कते परेशान कर सकते हैं.  किसी महिला डॉक्टर से मिलकर आप अपना इलाज अवश्य कराये. 

धनु राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने ऑफिस के कागजातों को मजबूत रखें, क्योंकि उनकी जरूरत आपको कभी भी पड सकती है और आपके बॉस आपसे इसका जवाब कभी भी मांग सकते हैं. आपको इनकी जरूरत कभी भी पड सकती है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने व्यापार में धन की शुद्धता पर विशेष ध्यान रखें.  धोखाधड़ी का काम ना करें,  पैसे के लेनदेन में पारदर्शिता रखें,

युवा जातकों की बात करें तो किसी नाटक या संवाद इत्यादि का लेखन करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा,  वह यदि किसी संवाद का लेखन करें तो इस बात का ध्यान अवश्य रखें. आपका संवाद किरदार के अनुसार ही होना चाहिए.  तभी आपको तारीफ मिलेगी, पारिवारिक सदस्यों के प्रति आपका बदला हुआ स्वभाव कुछ परेशान कर सकता है.  आपके स्वास्थ्य की बात करें तो यदि आपका स्वास्थ्य  खराब चल रहा है तो आप किसी भी प्रकार की लापरवाही ना करें, जल्दी से जल्दी अच्छे से डॉक्टर को दिखाकर अपना इलाज करवाये. 

मकर राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप अपने दफ्तर में यह चाहते हैं कि आपका कार्य की तुलना आपके सहकर्मियों के कार्य से ना की जाए तो आप अपने बड़े अधिकारियों के हिसाब से कार्य करने का प्रयास करें, जिससे आपके बॉस आपके कार्य से खुश हो.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप अपने व्यापार से संबंधित कोई डील साइन करना चाहते हैं तो सारे कागजात को अच्छे से पढ़कर और देखभाल कर ही डील साइन करें अन्यथा,  बाद में आपको पछताना भी पड सकता है.  

युवा जातको की बात करें तो युवा जातक अपने रास्ते में हर प्रकार के संकट को और चुनौतियों को पराजित करते हुए आगे बढ़ें. आपको सफलता अवश्य मिलेगी.  कल आप अपने माता-पिता और बड़े भाई बहनों का अधिक सम्मान करें, उनके साथ आपका प्रेम पूर्ण संबंध आपके लिए भविष्य में बहुत अधिक लाभकारी साबित होंगे. आपकी सेहत की बात करें तो आप कल मिर्च मसाले वाला भोजन खाने से बचे अन्यथा, आपको एसिडिटी, गैस, जलन आदि समस्याएं परेशान कर सकती हैं. 

कुंभ राशि- कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर में आपके सहयोगी आपका पूरा सहयोग नहीं देंगे,  जिसको लेकर आप थोड़े से चिंतित हो सकते हैं और आपके कार्य करने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा,  नहीं आपको बहुत अधिक मुनाफा होगा और ना ही किसी प्रकार का कोई लॉस होगा. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों को

कल अपने हर कार्य क्षेत्र में अपने कनिष्ठ मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा,  जिससे आपके मन को बहुत अधिक शांति मिलेगी.  कल आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ समय बिता सकते हैं. आप अपने आप को बहुत अधिक रिलैक्स महसूस करेंगे. आपकी सेहत की बात करें तो यदि आपकी कमर में दर्द या पैरों में दर्द रहता है तो आप अपना थायराइड चेक करवाए, जिससे आपकी शंका दूर हो सकती है. 

मीन राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने पेंडिंग कार्यों को निपटाने का प्रयास करें साथ ही आपका कंप्यूटर का डाटा लॉस ना हो इस बात का भी ख्याल रखें अन्यथा, परेशानी में फंस सकते हैं.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो दूध दही का व्यापार करने वाले या देरी से संबंधित कारोबार करने वाले जातकों को कल छोटे-मोटे मुनाफे हाथ लगा सकते हैं. युवा जातकों की बात करें तो गुस्से को कंट्रोल करने का प्रयास करें, अचानक से गुस्सा करना मानसिक और शारीरिक स्तर पर कमजोर करने का

काम कर सकता है. यदि आप घर के कार्य करने के शौक़ीन है तो कल आपके घर के सदस्य आपका हाथ बटा सकते हैं और आप अपने घर की अच्छे से साज सज्जा कर सकते हैं. सेहत की बात करें तो कल आप आंखों की समस्या से परेशान हो सकते हैं, इसीलिए आप मोबाइल और लैपटॉप का इस्तेमाल कम से कम करें अन्यथा, आंखों से संबंधित समस्याएं परेशान कर सकते हैं. आप थोड़ी-थोड़ी देर पर अपने आंखों को ठंडे पानी से धोएं.

Weekly Horoscope: आज से शुरु हुआ नया सप्ताह कैसा रहेगा आपके लिए यहां पढ़ें सभी 12 राशियों का राशिफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

NEET UG 2024: 'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
Ishq Vishq Rebound Screening: शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें की तस्वीरें
शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें 'इश्क विश्क रीबाउंड' स्क्रीनिंग की तस्वीरें
NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
Advertisement
metaverse

वीडियोज

NEET-NET Paper Leak: नेट हो या नीट..छात्रों की मांग पेपर लीक ना हो रिपीट | ABP NewsArvind Kejriwal Gets Bail: अरविंद केजरीवाल को मिली बेल, राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी जमानत | BreakingSuspense: Assam में फिर से बारिश से हाहाकार..दांव पर लगी 2 लाख जिंदगियां | ABP NewsHeatwave Alert: श्मशान में लाशों की कतार..कोरोना के बाद गर्मी से हो रही इतनी मौतें | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
NEET UG 2024: 'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
'मैं लेता हूं नैतिक जिम्मेदारी,' NEET पेपर लीक पर मची रार तो शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
Ishq Vishq Rebound Screening: शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें की तस्वीरें
शिमरी ड्रेस में गजब की दिखीं पश्मीना रोशन, रेड आउटफिट में जचीं पलक तिवारी! देखें 'इश्क विश्क रीबाउंड' स्क्रीनिंग की तस्वीरें
NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
नीट पेपर लीक मामले में EOU की एक टीम दिल्ली रवाना, क्या कुछ होगा?
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
मक्का में आसमान से बरस रही आग, भीषण गर्मी के कारण अब तक 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गई जान
राजस्थान में चिंकारा हिरणों का गोली मारकर किया शिकार, पशु-प्रेमियों में भारी रोष
राजस्थान में चिंकारा हिरणों का गोली मारकर किया शिकार, पशु-प्रेमियों में भारी रोष
Guess Who: जहां पिता करते थे टेबल साफ...स्टार बनने के बाद बेटे ने खरीद डाली तीनों बिल्डिंग, पहचाना?
जहां पिता करते थे टेबल साफ,स्टार बनने के बाद बेटे ने खरीद डाली तीनों बिल्डिंग
90's की 'सोन परी' याद हैं? बच्चों क्या बड़ों में भी था इनका क्रेज, जानें आज कहां हैं और क्या कर रही?
90's की 'सोन परी' याद हैं? जानें आज कहां हैं और क्या कर रहीं?
CM अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद पूरी होगी ये प्रक्रिया, तब जेल से आएंगे बाहर
CM अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद पूरी होगी ये प्रक्रिया, तब जेल से आएंगे बाहर
Embed widget