एक्सप्लोरर

Kal Ka Rashifal: मेष, कुंभ राशि समेत सभी राशियों के लिए धन, करियर, लाइफ के लिए कैसा रहेगा आने वाला दिन, जानें कल का राशिफल

Kal Ka Rashifal 27 December 2023: वृष, तुला, धनु, कुंभ राशि सहित सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा कल का दिन, यहां जानें अपना कल का राशिफल.

Kal Ka Rashifal: राशिफल के अनुसार कल यानि 27 December 2023, बुधवार का दिन महत्वपूर्ण है. ग्रहों की चाल के मुताबिक कल का दिन मिथुन राशि वालों को कल आपको आपके दफ्तर में किसी प्रकार की कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है.जिससे आपको बहुत अधिक खुशी मिलेगी. कल कन्या राशि वाले कल किसी भी प्रकार का नया रिश्ता बनाने में जल्दबाजी न करें. सभी राशि के लोगों के लिए बुधवार का दिन कैसा रहेगा? आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का कल का राशिफल (Horoscope Tomorrow)-

मेष राशि- कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाली जातकों की बात करें तो कल आपका यदि नौकरी में मन नहीं लग रहा है तो कोई बात नहीं, आप काम करते रहें. आप नयी नौकरी की तलाश है,  उसके बाद ही पुरानी नौकरी को छोड़े व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल व्यापारियों को अपनी वाणी पर कंट्रोल करना होगा, क्योंकि व्यापारियों का व्यापार उनके वाणी पर ही निर्भर करता है. ग्राहक आपकी वाणी के कारण जोड़ सकते हैं और काम भी हो सकते हैं. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक यदि किसी के प्रेम प्रसंग में पड़े हुए हैं तो कल आपकी लव लाइफ अच्छी चलेगी.  

आप अपने प्रेमी के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं. आपका प्रेम सकारात्मक ही रहेगा. कल आप अपने परिवार में बड़े बुजुर्गों की सेवा करें,  उनके आशीर्वाद से आपके सभी कार्य बन जाएंगे. कल आपकी मुलाकात आपके किसी पुराने मित्र से हो सकती है जिससे मिलकर आपको बहुत ही अधिक प्रसन्नता होगी, आपके स्वास्थ्य की बात करें तो आपको सर्दी खांसी जुकाम इत्यादि जैसा इन्फेक्शन परेशान कर सकता है.  मौसम के बदलाव के साथ-साथ आप अपने अंदर भी बदलाव लेकर आएं. 

वृषभ राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में अपने बॉस के साथ में अधिक सम्मान के साथ पेश आए, आपके पास आपसे प्रसन्न होकर आपका प्रमोशन कर सकते हैं.  कल आप अपने बॉस से किसी प्रकार की बहस ना करें,  बहस के कारण आप दिक्कत में आ सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो खाने पीने के व्यापारियों को कल अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है.  परंतु जो जातक सिगरेट शराब आदि का व्यापार करते हैं, उन्हें कुछ नुकसान भी उठाना पड़ सकता है.

यदि आप किसी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपको बहुत अधिक कठिन परिश्रम करना होगा, उसके बाद ही आपको सफलता की प्राप्ति हो सकती है,  इसलिए किसी भी प्रकार की परीक्षा की तैयारी करने से आप पीछे ना हटें. कल आपके घर के बुजुर्गों की सेहत कुछ खराब हो सकती है,  इसीलिए उनकी सेवा करें और उनका आशीर्वाद प्राप्त करने का प्रयास करें. कल आपके सगे संबंधियों में किसी का शादी विवाह का रिश्ता तय हो सकता है जिससे आप उनके मांगलिक कार्यक्रमों में शामिल हो सकते हैं. आपकी सेहत की बात करें तो आप कल डायरिया इत्यादि बीमारियों से बचकर रहें. 

मिथुन राशि- कल का दिन थोड़ा सा सावधानी से रहने वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर में आपके सहयोगी आपसे जल सकते हैं, लेकिन आप किसी की भी बुराई ना करें और उनकी बातों को नजर अंदाज करने का प्रयास करें.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप पार्टनरशिप में कोई व्यापार करते हैं तो कल आपका पार्टनर के साथ में किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल घर से बाहर बेबजह ना घूमे नहीं तो आपको चोट इत्यादि लग सकती है,  

वाहन चलाने में भी सावधानी बरतें,  कल आपको आपके माता-पिता के पक्ष की तरफ से कुछ परेशानी का अनुभव हो सकता है.  आपके जैसे ही इस बात का पता चले तो आप उनकी सहायता करने के लिए उनके पास जल्दी से जल्दी हाजिर हो और उनकी हर संभव मदद करने का प्रयास करें. सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य  ठीक हो सकता है ज़ब आप  अच्छे डॉक्टर से सलाह लेकर दवाइयां खाएंगे. कल आप वृक्षारोपण करने वाले किसी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं,  जिसमें शामिल होकर आपको बहुत अधिक खुशी होगी. 

कर्क राशि- कल आप अपने दफ्तर में एक अपनी सहकर्मियों की किसी भी इंटरनल राजनीति से दूर रहे.  बस अपने काम पर ही ध्यान दें और किसी भी प्रकार की गलतियां ना होने दे अन्यथा, आपके विरोधी आपकी बॉस से शिकायत कर सकते हैं. कारोबार करने वाले जातकों की बात करें तो कारोबारी बिक्री  लालच में ज्यादा माल डंप ना करें, बिक्री के अनुसार ही माल का स्टाक रखे तो अच्छा रहेगा और आपको फायदा भी होगा.  विद्यार्थियों को बात की बात करें तो कल विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के अवसर प्राप्त हो सकते हैं.

आपकी लव लाइफ के बारे में बात करें तो कल आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी.  खास तौर से युवतियों के लिए भी कल का दिन अच्छा रहेगा.  कल आप दूसरों के विवाद में ना पड़े. किसी भी प्रकार के व्यवहार से दूर रहे अन्यथा,  सारी समस्या आपके ऊपर ही आ सकती हैं, आपके स्वास्थ्य की बात कर रहे हैं तो कल आपके माता-पिता का स्वास्थ्य कुछ खराब हो सकता है,  उनको  पेट दर्द या गले दर्द की परेशानी हो सकती है,  इसीलिए आप घरेलू उपचार के चक्कर में ना पड़े,  जल्दी से जल्दी किसी अच्छे से डॉक्टर को दिखाकर इलाज करवायें. 

सिंह राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो काम की अधिकता अनुसार सैलरी ना मिलने से परेशान हो सकते हैं. कल आपके अच्छे संपर्क आपको अच्छे अवसर दे सकते हैं,  जिससे आप बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे.  कारोबार करने वाले जातकों की बात करें तो पैसे के मामले में कल आप बहुत अधिक सावधान रहे अन्यथा, आपके सामने से ही किसी सामान की या पैसों की चोरी हो सकती है. और आपको पता भी नहीं चलेगा.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों को कल रोजाना के अनुसार अधिक कार्य करना पड़ सकता है. कल आप अपने परिवार के सभी सदस्यों को परिवार के रिश्तों की अहमियत समझने का प्रयास करें,  तभी आपके परिवार के रिश्ते की डोर मजबूत हो सकती है.  सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, आप तली चीज खाने का परहेज करें अन्यथा, आपका स्वास्थ्य  खराब हो सकता है. 

कन्या राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको दफ्तर में बहुत अधिक कार्य करना पड़ सकता है.  आपको आपके सहकर्मी का कार्य भी स्वयं करना पड़ सकता है.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार में विस्तार करने का समय आ गया है, इसकी प्लानिंग आपको करनी चाहिए और दूसरे शहरों में शाखाएं खोलने का प्रयास भी करना चाहिए, आपको बहुत अधिक लाभ की प्राप्ति हो सकती है.  युवा जातकों की बात करे तो मानसिक रूप से तनाव में रह सकते हैं. कल आप सभी प्रकार के तनाव से बचे रहे.  

युवा जातकों की बात करें तो कल आप  मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं, इसीलिए तनाव करना ठीक नहीं होता है. आप धैर्य बना कर रखें,  सब कुछ ठीक होगा. आपकी सभी परेशानियां जल्दी ही दूर होसकती है. कल यदि आप अपने परिवार में किसी भी प्रकार का कोई बदलाव करना चाहते हैं तो आप अपने बड़े बुजुर्गों की सलाह अवश्य ले, आपके स्वास्थ्य की बात करें तो यदि आप बहुत समय से बीमार है और दवाइयां खा रहे हैं तो आप अपनी दवाइयां समय पर लेते रहे.  आप अपनी दवाइयां लेना बिल्कुल भी ना भूले. कल आप अपनी दिनचर्या में व्यायाम को शामिल अवश्य करें और अपने व्यायाम में किसी भी प्रकार का कोई गेप न आने दें.

तुला राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में छोटी-छोटी बातों को लेकर किसी प्रकार का कोई बढ़ावा ना दे कल आप ऑफिस की बेवजह की बातों से भी दूर रहे, नहीं तो आप किसी परेशानी में फंस सकते हैं.  व्यापार करने वाली जातकों की बात करें तो दवाइयो का व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.  दवाइयां के व्यापारियों के लिए कल का दिन बहुत अच्छा रहेगा.  अन्य व्यापारी कल अपने व्यापार में थोड़ा सा सावधान रहे.  युवा जातको की बात करें तो कल अपने समय की कीमत को पहचानने का प्रयास करें.  

जितना समय वह बाहर के लोगों के साथ गुजारते हैं उतना समय अपने लिए भी निकले. कल आप अपने माता-पिता के साथ में तालमेल बनाकर चले, तभी आपकी उन्नति हो सकती है. अधिक विरोध करना सही नहीं होता है. आपकी सेहत की बात करें तो कल आप अपने खानपान में जंक फूड का त्याग करें,  यह चीज स्वास्थ्य के लिए बहुत अधिक हानिकारक होती है. आपका लोगों के साथ अच्छा व्यवहार है तो आपका यह व्यवहार रिश्ते को बहुत अधिक मजबूत बनाएगा, इसीलिए आप अपने अपनों के साथ में बातें बहुत अधिक करें.  

वृश्चिक राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको अपने ऑफिस में प्रोफेशनली काम करना चाहिए वहां पर इमोशनल होने की जरूरत नहीं है. कार्य की अधिकता के कारण आप कल परेशान भी हो सकते हैं. व्यापार करने वाले जातक कल  आप अपने व्यापार में सावधान रहे, किसी भी व्यक्ति पर ज्यादा विश्वास ना करें, अन्यथा, आपको धोखा मिल सकता है और जो आपके लिए बहुत अधिक घातक सिद्ध हो सकता है. युवा जातको की बात करें तोयुवा जातक जहा जाए तो आप किसी से भी किसी प्रकार की कोई दोस्ती करें तो सोच समझ कर करें अन्यथा,

परेशानी में फंस सकते हैं. कल आप अपने नशे बाज दोस्तों की संगत से बहुत अधिक दूर रहे तो अच्छा रहेगा. कल आपके परिवार में आपको बहुत अधिक सहयोग देखने को मिल सकता है. आपके परिवार में किसी समारोह  में शामिल होने से सबको बहुत अधिक प्रेम प्रदर्शित होगा. कल बच्चों को आइसक्रीम तथा कोल्ड ड्रिंक खाने से रोके अन्यथा,  उनका गला खराब हो सकता है और तबियत भी खराब हो सकती है.  अपने आस पड़ोस में आप अपने पड़ोसियों के साथ में अपने संबंध बहुत अधिक मधुर बनाकर रहे. 

धनु राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि कल आपकी नौकरी पर किसी प्रकार का संकट बना हुआ है तो आप अपने दफ्तर में अच्छे से काम करें और आपके अंदर जो भी कमियां हैं उन्हें सुधारने का प्रयास भी करें. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपना कोई नया पार्टनर बन सकते हैं. नई पार्टनर के साथ कल आप कोई नया व्यापार जोड़ सकते हैं. लेकिन पार्टनर के साथ व्यापार जोड़ने के साथ में आपका गंभीरता के साथ के  इस विषय पर सोच विचार कर ले.  विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर फोकस बनाकर रहे.  

आप अपनी पढ़ाई पर फोकस करेंगे तो आपको सफलता मिलेगी.  एक बार याद किया हुआ वैसे आप दोबारा से दोहराएं अन्यथा,  आप उसे भूल सकते हैं. समाज में रहते हुए आप एक दूसरे की मदद करें, आपके स्वास्थ्य की बात करें तो आप किसी इन्फेक्शन का शिकार हो सकते हैं।  इसीलिए आप अपने स्वास्थ्य का बहुत अधिक ध्यान रखें अन्यथा, आप परेशान भी हो सकते हैं। यदि आप लैपटॉप या कंप्यूटर पर काम करते हैं तो आप बीच-बीच में अपने मेल से भी चेक करते रहे अन्यथा, आपका कोई आवश्यक कार्य पीछे छोड़ सकता है. आपका आपके जीवन साथी का भरपूर साथ मिलेगा।  संतान की ओर से भी आप प्रसन्न रहेंगे.

मकर राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपके दफ्तर में आपकी  कोई इंपॉर्टेंट मीटिंग है तो आप उसकी पूरी तैयारी करके जाए.  अपने कार्य के प्रति जागरूकता और ईमानदारी बहुत जरूरी है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आप कल क्रोध से दूर रहे नहीं तो किसी प्रकार के नुकसान को लेकर परेशान रहे. आपके व्यापार में किसी प्रकार का नफा  और नुकसान चलता ही रहता है,

इससे आप घबराये आपने अनचाहे खर्चों पर कंट्रोल करें नही तो,  आप भविष्य में आर्थिक तंगी से परेशान हो सकते हैं.  कल आप अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, उनके स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, आप सावधान रहें.  उनके स्वास्थ्य   की देखभाल करें, मादक पदार्थों के सेवन से बचाव करें. किसी प्रकार की कोई गलत आदत है, उसे जल्द से जल्द छोड़ दे, अन्यथा, आप अपने सगे संबंधियों से फोन के संपर्क बनाए रखें,  अगर आप उनसे मिलने नहीं जा सकते हैं तो कभी-कभी उन से फोन पर बात करें तो आपके आपसी संबंध अच्छे बने रहेंगे. 

कुंभ राशि- कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपने कोई नई नौकरी ज्वाइन की है तो आप समय का विशेष ध्यान रखें और अपने समय पर ही अपने दफ्तर में जाएं और कार्य में किसी प्रकार की देरी ना करें अन्यथा, आपको डांट भी खानी पड़ सकती है.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने पार्टनर के साथ में तालमेल बनाकर चलें.  अपने संबंधों को मधुर रखने का प्रयास करें.  यदि आपस में किसी प्रकार का कोई विवाद है तो आप विवाद की स्थिति में भी प्रेम से बात करने का प्रयास करें.  

कल आपकी मुलाकात आपके किसी पुराने मित्र से हो सकती है.  जिससे मिलकर आप बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे.  आप अपने किसी दूर के मित्र से फोन पर भी बातचीत कर सकते हैं.  कल आप अपने परिवार के वातावरण को अधिक सुखद बनाने का प्रयास करें. आपके स्वास्थ्य के बारे में बात करें तो पेट दर्द की आशंका है. आप संतुलित भोजन करें, तला भुना खाना खाने का परहेज करें तथा  अच्छे भोजन का सेवन करें. अपनी वाणी पर कंट्रोल रखें, अपने स्वभाव में विनम्रता बनाए रखें, आपका आपके विनम्र स्वभाव से सारे कार्य बन जाएंगे. 

मीन राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो जिन जातकों के हाथ में कल नौकरी नहीं है, उनका संपर्क एक्टिव हो सकते हैं. आपकी नई नौकरी लग सकती है.  कारोबार करने वाले जातकों की बात करेंतो कारोबारी के व्यापार में कल उन्नति होगी. आपके व्यापार का खूब विस्तार होगा. जिससे आप बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे. आपकी आर्थिक स्थिति भी बहुत मजबूत रहेगी.  युवा जातकों की बात करें तो पढ़ाई करते हुए अभी तक अपने आपको कोई प्लेसमेंट नहीं मिली है तो अब उन्हें प्लेसमेंट मिल सकती है,  बस आप मेहनत करते रहें.  

मेहनत का फल मीठा होता है.  यदि आपके परिवार में किसी प्रकार के विवाद की स्थिति चल रही है.  आप इसलिए इस बात के चलते परेशान हैं,  कल आप अपनी बुद्धि से विवाद को हल कर सकते हैं.  आपके परिवार में शांति का माहौल रहेगा. आपके परिवार के सभी सदस्य भी संतुष्ट रहेंगे.  तन और मन को स्वस्थ रखने के लिए आप योगासन करें तथा सुबह-सुबह मॉर्निंग वॉक भी करें, नंगे पैर घास पर चले तो आपको बहुत अधिक लाभ की प्राप्ति होगी. कल आप बहुत अधिक व्यस्त रहेंगे, परंतु शाम  तक आपका मन बहुत अधिक थका हुआ हो सकता है, जिसके कारण आप बहुत परेशान भी हो सकते हैं.

'अमीर खुसरो' इल्म के दरिया का एक नायाब मोती

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

PM Modi Property: न घर, न गाड़ी, न कोई जमीन, PM मोदी के हाथ में हैं 52 हजार की नकदी और सोने की चार अंगूठियां
न घर, न गाड़ी, न कोई जमीन, PM मोदी के हाथ में हैं 52 हजार की नकदी और सोने की चार अंगूठियां
Mumbai Hoarding Collapse: घाटकोपर होर्डिंग के मालिक पर दर्ज है रेप का मामला, लड़ चुका है विधानसभा का चुनाव
घाटकोपर होर्डिंग के मालिक पर दर्ज है रेप का मामला, लड़ चुका है विधानसभा का चुनाव
फोन में ये कैसी-कैसी तस्वीरें रखती हैं अनन्या पांडे? आखिरी फोटो है डराने वाली, देनी पड़ी है सफाई
अनन्या पांडे के कैमरा रोल की तस्वीरें हुईं पब्लिक, डरी-सहमी एक्ट्रेस ने दी है सफाई
34000 करोड़ रुपये बैंक फ्रॉड मामले में सीबीआई ने DHFL के पूर्व डायरेक्टर धीरज वधावन को किया गिरफ्तार
34000 करोड़ रुपये बैंक फ्रॉड मामले में सीबीआई ने DHFL के पूर्व डायरेक्टर धीरज वधावन को किया गिरफ्तार
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Loksabha Election : प्रज्वल रेवन्ना केस.. शिक्षक भर्ती.. नमामि गंगे.. जनता ने एक साथ दागे कई सवालLoksabha Election 2024: वाराणसी की जनता ने बताया किसकी बनेगी सरकार ? PM Modi | Breaking NewsLoksabha Election 2024: 'गठबंधन का बनेगा प्रधानमंत्री'- सपा प्रवक्ता को सुनिए | PM Modiवाराणसी में गूंजा मोदी-मोदी... क्या बोल रहे विरोधी? देखिए | Loksabha Polls | Varanasi Election 2024

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
PM Modi Property: न घर, न गाड़ी, न कोई जमीन, PM मोदी के हाथ में हैं 52 हजार की नकदी और सोने की चार अंगूठियां
न घर, न गाड़ी, न कोई जमीन, PM मोदी के हाथ में हैं 52 हजार की नकदी और सोने की चार अंगूठियां
Mumbai Hoarding Collapse: घाटकोपर होर्डिंग के मालिक पर दर्ज है रेप का मामला, लड़ चुका है विधानसभा का चुनाव
घाटकोपर होर्डिंग के मालिक पर दर्ज है रेप का मामला, लड़ चुका है विधानसभा का चुनाव
फोन में ये कैसी-कैसी तस्वीरें रखती हैं अनन्या पांडे? आखिरी फोटो है डराने वाली, देनी पड़ी है सफाई
अनन्या पांडे के कैमरा रोल की तस्वीरें हुईं पब्लिक, डरी-सहमी एक्ट्रेस ने दी है सफाई
34000 करोड़ रुपये बैंक फ्रॉड मामले में सीबीआई ने DHFL के पूर्व डायरेक्टर धीरज वधावन को किया गिरफ्तार
34000 करोड़ रुपये बैंक फ्रॉड मामले में सीबीआई ने DHFL के पूर्व डायरेक्टर धीरज वधावन को किया गिरफ्तार
Weight Gain Diet: दुबले लोगों के लिए फायदेमंद हैं ये 5 फूड, कुछ ही दिनों में पिचके गाल हो जाएंगे लाल
दुबले लोगों के लिए फायदेमंद हैं ये 5 फूड, कुछ ही दिनों में पिचके गाल हो जाएंगे लाल
भारतीय सेना की बढ़ेगी और ताकत, दुश्मनों के छक्के छुड़ाने आ रहा दृष्टि-10 ड्रोन, बठिंडा बेस पर होगी तैनाती
भारतीय सेना की बढ़ेगी और ताकत, दुश्मनों के छक्के छुड़ाने आ रहा दृष्टि-10 ड्रोन, बठिंडा बेस पर होगी तैनाती
Lok Sabha Elections 2024: क्‍या आप तानाशाह हैं? जानिए इस सवाल पर क्‍या बोले पीएम मोदी
क्‍या आप तानाशाह हैं? जानिए इस सवाल पर क्‍या बोले पीएम मोदी
IGI एविएशन सर्विसेज ने निकाली बंपर पद पर भर्तियां, इस तरह कर सकते हैं आवेदन
IGI एविएशन सर्विसेज ने निकाली बंपर पद पर भर्तियां, इस तरह कर सकते हैं आवेदन
Embed widget