एक्सप्लोरर

Horoscope Today 2 october 2021: वृष और मकर राशि वाले न करें ये काम, 12 राशियों का जानें 'आज का राशिफल'

Horoscope Today 2 october 2021: वृष राशि (Taurus Horoscope)और सिंह राशि (Leo Horoscope) वालों के लिए 2 अक्टूबर 2021 का दिन विशेष है. मेष से मीन राशि तक का जानते हैं, राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Horoscope Today 2 october 2021, Aaj Ka Rashifal, Daily horoscope: पंचांग के अनुसार 2 october 2021, शनिवार को आश्विन मास की कृष्ण पक्ष की एकादशी की तिथि है. चंद्रमा कर्क राशि में विराजमान है. आज का दिन आपके लिए कैसा है आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज के दिन मन की प्रसन्नता को कमजोर न पड़ने दें. वर्तमान में पलों का आनंद लेना चाहिए, कामकाज अधिक न हो तो परिवार के साथ समय बिताने से आप अच्छा महसूस करेंगे. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोग लक्ष्य की ओर लगातार बढ़ते रहें. बिजनेस करने वालों की मेहनत जाया नहीं जाएगी, ऐसे में पिछला प्रयास वर्तमान समय में उन्नति दिलाने वाला हो सकता है. सेहत में नस में खिंचाव हो सकता है इसलिए उठते-बैठते सजग रहें और भारी वजन भी उठाने से बचना चाहिए. पारिवारिक स्थितियां ठीक रहें, इस ओर भी ध्यान रखना होगा वहीं दूसरी ओर अनावश्यक रूप से आज घर के बाहर न जाएं.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- आज के दिन धन निवेश करने से पहले वरिष्ठ की राय और सोच-विचार बेहद जरूरी है, भविष्य में लाभ दिखा कर कोई बेवकूफ बना सकता है. ऑफिस में मन की इच्छा के विरुद्ध किसी की जिम्मेदारी लेनी पड़ेगी, इसलिए धैर्य के साथ कार्यों का निर्वाह करें. बिजनेस में चुनौतियां दिख रही हैं, लेकिन इन सबसे धैर्य के साथ लड़ते हुए आप अपने कार्यों को पूरा कर पाएंगे. स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुआ स्प्रॉउट्स व फलों का सेवन अधिक करें. पिता को अधिक क्रोध आएगा और परिवार वालों से कहा-सुनी भी हो सकती हैं ऐसी स्थिति में उनको धैर्य से समझाने का प्रयास करें.

आर्थिक राशिफल 02 अक्टूबर 2021: इन तीन राशियों को हो सकती है धन की हानि, न करें ये काम, जानें मेष से मीन राशि तक का राशिफल

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- आज के दिन उत्साह में कमी न आने दें, बल्कि अपने आस-पास के लोगों को भी प्रसन्न रखें. ऑफिस में सभी के साथ व्यवहार अच्छा रखें और टीम को एकजुट करके परिणाम पाने का प्रयास करें. चमड़े का कारोबारियों को सोचा गया मुनाफा मिलने में संदेह रहेगा. युवा वर्ग अनजान व्यक्ति की बातों में आने से बचे. हेल्थ में नेत्र रोगों के प्रति सचेत रहें, जिन लोगों का हाल-ही में आंखों का ऑपरेशन हुआ है उनको अधिक सचेत रहने की सलाह दी जाती है. कुल में वृद्धि की पूर्व संभावनाएं बन रही हैं. घर में छोटों की सफलता से मन प्रसन्न होगा. 

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- आज के दिन ग्रहों की सकारात्मक स्थितियों के चलते समाज में और आस-पास के लोगों में व्यक्तित्व का वर्चस्व लहराएगा. ऑफिशियल कार्यों के सिलसिले में मीटिंग हो सकती है तो उसके लिए पूरी तैयारी करके रखनी होगी, क्योंकि कार्यों की समीक्षा की आशंका है. व्यापार को बढ़ाने के लिए वर्तमान समय में योजना बना सकते हैं, जिसका असर भविष्य में भी देखने को मिलेगा. हेल्थ में जिन लोगों के जोड़ों में अक्सर दर्द रह रहा है उनको अपने दिनचर्या में योग को शामिल करना चाहिए. भाई के स्वास्थ्य में भी अचानक गिरावट होने की आशंका है. अभिभावक बच्चों के साथ समय व्यतीत करें. 

Aaj Ka Nakshatra: 02 अक्टूबर को है एकादशी की तिथि, जानें इस दिन का नक्षत्र और शुभ योग

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- आज के दिन  खुद को अंडर कॉन्फिडेंस में बिल्कुल नहीं रखना है, बल्कि तेज गति से सभी कार्यों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करें. ऑफिस में डाटा मैनेजमेंट की जिम्मेदारी आपको मिल सकती है, तो वहीं दूसरी ओर नए कार्य भी आपकी राह देख रहें हैं. स्टेशनरी से जुड़े व्यापारियों को लाभ मिलता नजर आ रहा है. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर फोकस करें. महामारी के प्रति अलर्ट रहते हुए सभी नियमों का पालन करें. यदि आपने सर्जरी कराई है तो डॉक्टर के बताए परहेज का पालन करें. मकान बदलने से संबंधित कोई प्रयास कर रहें हैं तो उसमें कुछ समय के लिए रुकना चाहिए.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- आज के दिन भाग्य साथ रहने वाला है, वहीं आय में वृद्धि होने के आसार भी दिखाई दे रहें है.आजीविका के क्षेत्र में आ रही गिरावट को देखते हुए आप परेशान रहेंगे, लेकिन धैर्य रखें भविष्य में स्थितियां ठीक हो जाएंगी. व्यापारिक मामलों में किसी पर जरूरत से ज्यादा निर्भरता नुकसानदेह हो सकती है.स्वास्थ्य में कार्य की अधिकता की वजह से अकारण ही तनाव व क्रोध जैसी स्थिति रहेगी ऐसा करना आपके स्वास्थ्य में गिरावट करने वाला हो सकता है इसलिए कार्यों को लेकर अधिक पैनिक होने से बचें. गार्डनिंग की ज़िम्मेदारी आपको लेनी चाहिए. छोटे बच्चों का ध्यान रखें. 

Rashifal: भोग विलास का कारक ग्रह शुक्र, अब वृश्चिक राशि में गोचर करेगा, इन राशियों को मिलने जा रहा है लाभ, सभी राशियों का जानें राशिफल

तुला राशिफल (Libra Horoscope)- आज के दिन दूसरों को जज करते रह जाएंगे और आप खुद  लक्ष्य से भटक सकते हैं. ऑफिशियल कार्य को करने में धैर्य का परिचय दें तभी आप सफलता प्राप्त कर सकेंगे. ट्रांसपोर्ट से संबंधित बिजनेस करने वाले यदि  बिजनेस के स्टार्टअप के लिए लोन लेने का प्रयास कर रहे हैं तो उनको कुछ दिन रूक जाना ही बेहतर होगा. सेहत में तत्कालीन रोगों से छुटकारा मिलेगा साथ ही जटिल एवं पुराने रोगों में भी सुधार होने की संभावना दिखाई दे रही है. पिता के साथ तालमेल अच्छा रहेगा महत्वपूर्ण विषयों पर उनसे चर्चा भी हो सकती है. जीवनसाथी को आजीविका के क्षेत्र में सफलता मिलेगी.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- आज के दिन आपको पूर्ण रूप से स्थिर होकर कार्य करने में ध्यान देना चाहिए ग्रहों की स्थितियां अच्छा अवसर प्रदान करने वाली चल रही है. कर्मक्षेत्र में बॉस और उच्चाधिकारियों के साथ संबंध मधुर होंगे, इसका लाभ आपको निकट भविष्य में मिलेगा. कपड़ों के व्यापारियों को अच्छा मुनाफा मिलता हुए नजर आ रहा है, ऐसे में ग्राहकों की पसंद नापसंद का ख्याल रखें. स्वास्थ्य की दृष्टि से फेफड़ों का ध्यान रखना चाहिए खांसी अस्थमा जैसी समस्याएं कुछ  परेशान करेंगी. घर का माहौल प्रफुल्लित रहेगा, अपनों पर भरोसा बनाए रखें. लम्बे समय से अटका हुआ कार्य भी आज पूरे होते नजर आएगा.

Shani Dev: 02 अक्टूबर को शनि देव को प्रसन्न करने का बन रहा है शुभ संयोग, इन राशियों पर बरस सकती है शनि देव की कृपा

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- आज के दिन स्थितियों यदि आपके पक्ष में न हो तो मौन रहना उत्तम होगा. संबंध बिगड़ने न पाएं इस बात का भी ध्यान रखें.कर्मक्षेत्र में गपशप कर समय बर्बाद न करें, बड़े अधिकारी इस हरकत से नाराज हो सकते हैं. व्यापार से जुड़े लोगों को प्रोडक्ट की मार्केटिंग की ओर भी ध्यान देना चाहिए. सेहत में रोगों के प्रति अलर्ट रहें, अस्थमा के रोगियों को विशेष अलर्ट रहना चाहिए तो वहीं चल रही महामारी के प्रति भी सजग रहने की आवश्यकता है. परिवार के साथ कहीं घूमने का मौका मिलेगा. संभव हो तो दूर रह रहे बुजुर्ग मां-बाप या रिश्तेदारों से मिलने जा सकते हैं.  

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- आज के दिन छोटी-छोटी बातों को लेकर मूड ऑफ न करें, बल्कि सभी के साथ हंसी-मजाक करना लाभप्रद रहेगा. नई नौकरी के लिए जिन लोगों का आज इंटरव्यू है, उनको अच्छी तैयारी करनी चाहिए शुभ समाचार मिल सकता है. नए व्यापार को बढ़ाने के लिए आपको काफी स्ट्रगल करना होगा और उतना ही तपना भी पड़ेगा. युवा वर्ग अधिक लैपटॉप टीवी और मोबाइल के प्रयोग से बचे. सेहत में कानों में दर्द की समस्या को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, यदि अधिक दर्द होता है तो डॉक्टर से सलाह अवश्य लें. कुल में कहीं से शोक समाचार मिलने की आशंका है.

Indira Ekadashi Vrat Katha: महिष्मति के राजा ने इंदिरा एकादशी पर व्रत रख कर पिता को दिलाया था मोक्ष

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज के दिन मन का आलस्य कार्यों को पेंडिंग कर सकता है, कोशिश करें कि अनावश्यक आराम मेहनत को जंग लगने न पाए. ऑफिस में अपनी गलतियों को छुपाने के लिए झूठ का सहारा लेना मुश्किलों में डाल सकता है. जो लोग हार्ड वेयर से संबंधित कारोबार करते हैं, उनको अधिक मुनाफे के बारे सोच कर माल डंप नहीं करना चाहिए अन्यथा माल फँस सकता है. युवाओं को नौकरी की खोज में भागदौड़ करनी पड़ सकती है. स्वास्थ्य को लेकर इंफेक्शन की आशंका है, इसलिए जरूरी एहतियात रखें. घर की सजावट पर ध्यान देना उत्तम रहेगा. किसी जरूरतमंद लोगों को खाने की कोई वस्तु दें.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आज के दिन आपके सभी काम आसानी से बनते नजर आ रहे हैं. अपना भौतिक स्तर ऊंचा उठाने का प्रयास करना होगा, तो वहीं दूसरी ओर गलत चीजों का आकलन कतई न करें, ऐसा करना आपके व्यक्तित्व के लिए ठीक नहीं. ऑफिस में किसी पर अत्यधिक भरोसा करने से बचें, अन्यथा वह आपके पीठ पीछे षड्यंत्र कर सकते हैं. बिजनेस करने वालों की मेहनत जाया नहीं जाएंगी, पिछला प्रयास वर्तमान समय में उन्नति दिलाने वाला चल रहा है. सेहत में हल्की-फुल्की सर्दी जुकाम को लेकर अलर्ट रहें. जीवनसाथी की भावनाओं को समझना होगा, साथ ही छोटी बहन का मार्गदर्शन करना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें:
Monthly Horoscope October 2021: वृष, तुला और मीन राशि वाले सावधान रहें, सभी राशियों का जानें मासिक राशिफल

 

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

RR vs DC: राजस्थान ने दिल्ली को धोया, पराग की तूफानी पारी के बाद आवेश खान ने आखिरी ओवर में किया कमाल
राजस्थान ने दिल्ली को धोया, पराग के बाद आवेश ने किया कमाल
Justin Trudeau: निज्जर की मौत पर ट्रूडो से भरी सभा में पूछ लिया सवाल, फिर कनाडा के PM ने भारत को लेकर दिया बयान
निज्जर की मौत पर ट्रूडो से भरी सभा में पूछ लिया सवाल, फिर कनाडा के PM ने भारत को लेकर दिया बयान
RR vs DC: ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
CM केजरीवाल की ED कस्डटी के बीच दिल्ली सरकार का एक और आदेश, जानें
CM केजरीवाल की ED कस्डटी के बीच दिल्ली सरकार एक और आदेश, जानें
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Mandi Election 2024: क्या कंगना रनौत के खिलाफ कांग्रेस को नहीं मिल रहा कोई उम्मीदवार?Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत, आया था हार्ट अटैकबच्चों की परवरिश के लिए एक बार फिर साथ आए नवाजुद्दीन सिद्दीकी और आलिया सिद्दिकी | KFHPodcast Shri Krishna Chandra Shastri Ji से जानेंगे सनातन धर्म से जुड़ी रोचक बातें Dharma Live

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
RR vs DC: राजस्थान ने दिल्ली को धोया, पराग की तूफानी पारी के बाद आवेश खान ने आखिरी ओवर में किया कमाल
राजस्थान ने दिल्ली को धोया, पराग के बाद आवेश ने किया कमाल
Justin Trudeau: निज्जर की मौत पर ट्रूडो से भरी सभा में पूछ लिया सवाल, फिर कनाडा के PM ने भारत को लेकर दिया बयान
निज्जर की मौत पर ट्रूडो से भरी सभा में पूछ लिया सवाल, फिर कनाडा के PM ने भारत को लेकर दिया बयान
RR vs DC: ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
CM केजरीवाल की ED कस्डटी के बीच दिल्ली सरकार का एक और आदेश, जानें
CM केजरीवाल की ED कस्डटी के बीच दिल्ली सरकार एक और आदेश, जानें
Seema Haider News: सीमा-सचिन की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, जल्द दर्ज होगी FIR? पुलिस ने भेजा नोटिस
सीमा-सचिन की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, जल्द दर्ज होगी FIR? पुलिस ने भेजा नोटिस
पैदा हुआ तो बाप ने गोद लेने से किया था इंकार, आज 170 करोड़ का मालिक है ये बच्चा, पहचाना?
पैदा हुआ तो बाप ने गोद लेने से किया था इंकार, आज 170 करोड़ का मालिक है ये बच्चा, पहचाना?
Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव पर असदुद्दीन ओवैसी के दावे का एसटी हसन ने बताया 'सच', जानें- क्या कहा?
अखिलेश पर ओवैसी के दावे का एसटी हसन ने बताया 'सच', जानें- क्या कहा?
Bad Cholesterol: पतले लोग को भी रहता है बैड कोलेस्ट्रॉल का खतरा? जानें इसके शुरुआती लक्षण...
पतले लोग को भी रहता है बैड कोलेस्ट्रॉल का खतरा? जानें इसके शुरुआती लक्षण...
Embed widget