एक्सप्लोरर

Horoscope 8 May 2022: मिथुन, सिंह और मकर राशि वालों को हो सकती है हानि, सभी राशियों का जानें राशिफल

Horoscope Today 8 May 2022, Aaj Ka Rashifal: कर्क, तुला और धनु राशि वालों के लिए 8 मई 2022 का दिन खास है. सभी 12 राशियों का जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 8 May 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज 8 मई 2022 रविवार को वैशाख मास की शुक्ल पक्ष की सप्तमी की तिथि है. आज का दिन विशेष है. आज चंद्रमा कर्क राशि में गोचर कर रहा है. आज पुष्य नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल- 

मेष- आज के दिन करियर की स्थिति मजबूत होती नजर आ रही है इसी ओर ध्यान देते हुए, कार्य की गुणवत्ता पर अधिक फोकस बढ़ाएं. संपर्कों को और मजबूत करना होगा ताकि आपके लिंक और बढ़ सके, यही लिंक भविष्य में आपके बहुत काम आने वाले है. बिजनेस से जुड़े लोग व्यापार को बढ़ाने के लिए लोन लेने के लिए  प्रयासरत है, तो आज उस दिशा में कुछ काम बनते हुए दिखाई दे रहे हैं. युवा वर्ग सात्विक और अच्छे मित्रों की बढ़ोतरी करने पर ध्यान दें. स्वास्थ्य की दृष्टि से डिहाइड्रेशन की समस्या हो सकती है. दूसरों के विवादित मामलों में बोलने से बचना होगा.

वृष- आज के दिन ग्रहों की स्थितियाँ यात्रा करने के मूड में है ऐसे में न चाहते हुए भी कार्य के सिलसिले में कहीं जाना पड़ सकता है. तो वहीं दूसरी ओर आर्थिक तंगी भविष्य के लिए चिंता का कारण बनेगी. लेकिन परिस्थितियों का सामना करें, क्योंकि मुद्रा से कहीं ज्यादा आपके मन की प्रसन्नता महत्वपूर्ण है. व्यापार में नये प्रयोग न करें, बल्कि पुराने चल रहे पैतृक कारोबार को ही अपनाना होगा. हेल्थ में मादक पदार्थ का सेवन करने वालों को बचना चाहिए,  वाद-विवाद से दूर रहे अन्यथा खुशियों को सेंध लग सकती हैं. परिवार के लोगों के साथ बैठ कर पुरानी यादें ताजा होंगी. 

Mohini Ekadashi 2022: मोहिनी एकादशी से जुड़ी है समुद्र मंथन की ये कहानी, अमृत पीकर इस दिन सभी देवता हो गए थे अमर

मिथुन- आज के दिन उन कार्यों को पूरा करने में लग जाएं जिसे आप कई दिनों से पूरा करने की प्रतीक्षा कर रहे थे, साथ ही नए कार्य के लिए दिन शुभ है. सरकार की ओर से कोई सम्मान मिल सकता है. ऑफिस में सहकर्मियों की मदद करनी पड़ेगी, यदि आपके पास कोई मदद की उम्मीद लेकर आता है तो उसे निराश न करें. व्यापारी वर्ग को अच्छा मुनाफा प्राप्त होगा. सोशल वर्क से जुड़े लोगों के लिये दिन शुभ है. हेल्थ में नसों के खिंचाव को लेकर परेशान हो सकते हैं, बहुत देर तक एक सिचुएशन में न बैठें. भोजन सभी के साथ मिलकर करें, पारिवारिक वातावरण प्रफुल्लित रहेगा.

कर्क- आज के दिन चीजों को प्रैक्टिकल हो कर सोचना है, अन्यथा भावनात्मक फैसले नुकसान पहुंचा सकते हैं. नये सम्पर्क बनाने के लिए सोशल और फोन पर एक्टिव रहें, वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहेंगे. ऑफिशियल कार्य को पूरा करने में कठोर मेहनत करनी होगी, बॉस के साथ भी आपको ताल-मेल बना कर चलना है उनके साथ कम्यूनिकेशन गैप से बचना चाहिए. व्यापारी वर्ग को फाइनेंस से संबंधित प्लानिंग अभी से शुरू कर देनी चाहिए. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, लेकिन जो लोग बीमार चल रहे हैं वह सतर्क रहें. सायंकाल में कुछ समय निकालकर घर पर संध्या करे, ऐसा करने से घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है.

Pearl : मोती आपकी सुदंरता में ही चार चांद ही नहीं लगता बल्कि गुडलक भी प्रदान करता है

सिंह- आज के दिन लाभ को कमाने के लिए गलत रास्ते का चुनाव करने से बचें. अन्यथा कानून की ओर से कठोर कार्यवाही होने में कोई संदेह नहीं है. कर्मक्षेत्र की बात करें, तो शोधपरक कार्यों में लगे लोगों के लिए समय उपयुक्त है. ऑफिस के चतुर्थ श्रेणी को कोई उपहार भेंट कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग अपना मनोबल बिल्कुल कमजोर न करें, क्योंकि व्यापार में घाटे की स्थितियां मनोबल को कमजोर कर सकती हैं.  स्वास्थ्य की दृष्टि से अनावश्यक रूप से स्वास्थ्य में गिरावट और कमजोरी महसूस हो सकती है. किसी के विवादों में बेवजह की टिप्पणी न करें, खासकर  यदि आप से वह उम्र में बड़े हो.

कन्या- आज के दिन खूब मेहनत करनी है. इस बात का भी ध्यान रखना है कि आज परेशान न होते हुए कार्यों पर फोकस करना होगा, क्योंकि वर्तमान समय में ग्रहीय स्थिति मेहनत करवाना चाहती है. कार्यक्षेत्र में बॉस की अपेक्षाएँ आपसे बढ़ सकती हैं जिसके चलते आपकी मेहनत भी बढ़ेगी. व्यापारियों को आकस्मिक लाभ होने की संभावना है, वहीं दूसरी ओर पुराना ऋण भी वापस मिल सकता है. इस समय विषाक्त रोग होने की प्रबल आशंका है, ऐसे में हाईजैक रहते हुए आपको साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना होगा. माता पक्ष की ओर से किसी से विवाद हो सकता है, वर्तमान समय में शांत रहना चाहिए.

Vastu Tips: राहु-केतु करने लगते हैं भयंकर परेशान जब आप रसोई घर में करने लगते हैं ये छोटी-छोटी गलतियां

तुला- आज के दिन अचानक आर्थिक लाभ होने के अवसर बन रहे हैं, इसलिए आपको इन अवसरों को गंवाना नहीं चाहिए बल्कि मिलने वाले अवसरों को भुनाना होगा. ऑफिस में सहकर्मियों और अधिकारियों से वैचारिक मतभेद होने की आशंका है. जिन व्यापारियों ने पैसा या उधारी में समान दे रखा हो तो क्लाइंट को रिमाइंड करा दें. खुदरा व्यापारियों को बड़े स्टॉक उठा लेने चाहिए, भविष्य में इससे अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. सेहत को लेकर तुला राशि वालों को अब दिनचर्या को व्यवस्थित करना होगा, इसके लिए योग व व्यायाम को दिनचर्या में शामिल करें. नकारात्मक ग्रहों का प्रभाव दांपत्य जीवन में कुछ तनाव दे सकता है. 

वृश्चिक- आज के दिन प्रसन्न रहें और आसपास भी प्रसन्नता का माहौल बनाए रखें. ध्यान रहें हमेशा परेशानियों का पिटारा दूसरों के सामने न खोले. बॉस व उच्चाधिकारी आपके कार्यों की समीक्षा कर सकते हैं, कार्य पर ध्यान दें. यदि किसी ऑफिशियल कार्य बहुत दिनों से पेंडिंग है, तो आज निपटा लीजिए. बर्तनों का व्यापार करने वालों का दिन सामान्य रहने वाला है. सेहत में आज शारीरिक स्थिति थोड़ी कष्टदायक हो सकती है. महामारी (कोरोना) के देखते हुए आपको स्वच्छता का विशेष ध्यान देना होगा. क्रोध की अग्नि रिश्तों को जला सकती है, ऐसे में पारिवारिक विवादों को हवा न दें.

Numerology : जीवन में जोखिम लेने से नहीं घबराते हैं इन डेट को जन्मे लोग, एक बार सफलता हासिल कर लें तो नहीं देखते हैं पीछे मुड़ के 

धनु- आज के दिन दूसरों के साथ तालमेल बनाने की आवश्यकता है. ऑफिस में काम के चलते सहकर्मियों से कम्युनिकेशन गैप नहीं बनाना चाहिए, अन्यथा आपकी वर्क रिपोर्ट खराब हो सकती है या फिर बॉस से आपके कार्यों की आलोचना भी कर सकते हैं. व्यापारिक मामलों में पुराने किए गए निवेश लाभ के रूप में सामने आएंगे, तो वहीं विदेशी कंपनियों में निवेश करने वालों को लाभ होगा. विद्यार्थी वर्ग को शिक्षा में सफलता मिलने में संशय है. स्वास्थ्य ठीक न होने की स्थिति में आराम को प्राथमिकता देनी चाहिए. पारिवारिक नयी जिम्मेदारी लेने से पहले विचार अवश्य कर लें, अन्यथा गलती किए कराएं पर पानी फेर सकती है.

मकर- आज के दिन अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति दुख को कम करने वाली चल रही है, जो भी परेशानियां थी उसमें राहत मिलेगी. ऑफिस में आप कॉफिडेंस से भरे हैं, और यह कार्यों को बनाने में सहायक होगा. व्यापार में परेशानियों के बाद भी व्यवसाय में कमी नहीं आएगी, साथ ही वैकल्पिक व्यवस्था भी तलाशने में सफल होंगे. आईआईटी इंजीनियरिंग में जो लोग शोधपरक कार्यों में लगे हैं, उनको प्रयास बढ़ा देने चाहिए. हेल्थ को लेकर पेट से संबंधित समस्या हो सकती है. अपनों के लिए दिन उपयुक्त है. हो सकता है उन लोगों से मुलाकात हो जिनसे कई समय से भेंट नहीं हुई.

Chanakya Niti : लक्ष्मी जी नाराज हो जाती है उनसे, जो करते हैं जीवन में ये गलतियां

कुम्भ- आज के दिन रुके हुए काम बनते दिखाई देंगे. प्राइवेट सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए दिन चुनौतियों से भरा रहने वाला है, इसलिए कार्यों में अधिक फोकस करें. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, उनको पार्टनर के साथ धन के मामले में पारदर्शिता रखनी चाहिए मनमुटाव होने की आशंका है. हेल्थ में यदि कई दिनों से दांतों में कोई दिक्कत है तो आज उसे अनदेखा न करते हुए उपचार कराएं.  वर्तमान समय में बेवजह घर से बाहर जाने से बचे. परिवार के साथ यात्रा करने वाले सामानों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दें. 

मीन- आज के दिन गुरुजनों व वरिष्ठों का मार्गदर्शन लेना होगा.  गुरु की कृपा से सभी कष्ट दूर होते हुए नजर आ रहें हैं. ऑफिशियल कार्यों को लेकर दिमाग बहुत सजग रहने वाला है, मानसिक रूप से एक्टिव रहेंगे तो कार्य को सरल बना सकते हैं. हो सकता है कोई महत्वपूर्ण कार्य आपको सौंपा जाएं. जो लोग मिठाई का व्यापार करते हैं, उनको धन लाभ होने की संभावना है, इंपोर्ट एक्सपोर्ट के कारोबार में भी अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. हेल्थ में आज कोलेस्ट्रॉल व बी.पी के पेशेंट को सजग रहना होगा. परिवार के सदस्यों से किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है. सूर्यनारायण जी की उपासना करें.

Mercury Retrograde 2022:  शुक्र की राशि वृषभ में ग्रहों के राजकुमार 'बुध' होने जा रहे हैं वक्री

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

नहीं माने बेंजामिन नेतन्याहू, खामेनेई के जन्मदिन पर ईरान के कई शहरों में जबरदस्त धमाके, इजराइल ने दागी मिसाइल
नहीं माने बेंजामिन नेतन्याहू, खामेनेई के जन्मदिन पर ईरान के कई शहरों में जबरदस्त धमाके, इजराइल ने दागी मिसाइल
Lok Sabha Election 2024: ‘वोट का मरहम लगाकर...', राहुल गांधी ने इस अंदाज में लोगों से की मतदान की अपील
‘वोट का मरहम लगाकर...', राहुल गांधी ने इस अंदाज में लोगों से की मतदान की अपील
Lok Sabha Election 2024: 'मताधिकार का करें प्रयोग, वोटिंग का बनाएं नया रिकॉर्ड', PM मोदी ने की मतदाताओं से अपील
'मताधिकार का करें प्रयोग, वोटिंग का बनाएं नया रिकॉर्ड', PM मोदी ने की मतदाताओं से अपील
Summer Tips: गर्मी के दिनों में चेहरे पर क्रीम लगाना सही होता है या नहीं? जानें इसके फायदे और नुकसान
गर्मी के दिनों में चेहरे पर क्रीम लगाना सही होता है या नहीं? जानें इसके फायदे और नुकसान
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Loksabha Election 2024: यूपी की मुस्लिम महिलाओं का किसको मिलेगा साथ? देखिए ग्राउंड रिपोर्टDubai Floods: क्या Cloud Seeding की वजह से डूबी दुबई? देखिए असली सच्चाई | UAE FloodsArvind Kejriwal Arrest: जेल में बंद केजरीवाल को लेकर ED के दावों में कितनी सच्चाई? Explained | DelhiArvind Kejriwal News: केजरीवाल का शुगर हाई...वजह बनी मिठाई ? कोर्ट ने वकील से मांगा पर्चा | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
नहीं माने बेंजामिन नेतन्याहू, खामेनेई के जन्मदिन पर ईरान के कई शहरों में जबरदस्त धमाके, इजराइल ने दागी मिसाइल
नहीं माने बेंजामिन नेतन्याहू, खामेनेई के जन्मदिन पर ईरान के कई शहरों में जबरदस्त धमाके, इजराइल ने दागी मिसाइल
Lok Sabha Election 2024: ‘वोट का मरहम लगाकर...', राहुल गांधी ने इस अंदाज में लोगों से की मतदान की अपील
‘वोट का मरहम लगाकर...', राहुल गांधी ने इस अंदाज में लोगों से की मतदान की अपील
Lok Sabha Election 2024: 'मताधिकार का करें प्रयोग, वोटिंग का बनाएं नया रिकॉर्ड', PM मोदी ने की मतदाताओं से अपील
'मताधिकार का करें प्रयोग, वोटिंग का बनाएं नया रिकॉर्ड', PM मोदी ने की मतदाताओं से अपील
Summer Tips: गर्मी के दिनों में चेहरे पर क्रीम लगाना सही होता है या नहीं? जानें इसके फायदे और नुकसान
गर्मी के दिनों में चेहरे पर क्रीम लगाना सही होता है या नहीं? जानें इसके फायदे और नुकसान
Arunachal Election 2024 Voting Live: CM पेमा खांडू ने तवांग में डाला वोट, अरुणाचल प्रदेश में बारिश के बीच मतदान के लिए पहुंच रहे लोग
CM पेमा खांडू ने तवांग में डाला वोट, अरुणाचल प्रदेश में बारिश के बीच मतदान के लिए पहुंच रहे लोग
Maldives India Relation: 'इंडिया आउट' का नारा देने वाले मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति को चुनाव से ठीक पहले क्यों जेल से रिहा किया गया?
'इंडिया आउट' का नारा देने वाले मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति को चुनाव से ठीक पहले क्यों जेल से रिहा किया गया?
Video: ड्रेस के पीछे, रबड़ के नीचे और... एग्जाम में चोरी करने के लिए छात्र अपनाते हैं ये ट्रिक
Video: ड्रेस के पीछे, रबड़ के नीचे और... एग्जाम में चोरी करने के लिए छात्र अपनाते हैं ये ट्रिक
Maharashtra Lok Sabha Election Polling Live: महाराष्ट्र में सुबह नौ बजे तक करीब 7 फीसदी हुई वोटिंग, नितिन गडकरी थोड़ी देर में करेंगे मतदान
महाराष्ट्र में सुबह नौ बजे तक करीब 7 फीसदी हुई वोटिंग, नितिन गडकरी थोड़ी देर में करेंगे मतदान
Embed widget