एक्सप्लोरर

Horoscope 3 April 2022: मेष, कर्क, मकर राशि वाले न करें ये काम, जानें सभी राशियों का राशिफल

Horoscope Today 3 April 2022, Aaj Ka Rashifal: वृषभ, सिंह और धनु राशि वालों के लिए 3 अप्रैल 2022 का दिन विशेष है. सभी राशियों का जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 3 April 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पचांग के अनुसार आज 3 अप्रैल 2022 रविवार को चैत्र मास की शुक्ल पक्ष की द्वितीया की तिथि है. आज नवरात्रि का दूसरा दिन है. आज का दिन विशेष है. आज चंद्रमा मेष  राशि में गोचर कर रहा है. आज अश्विनी नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए धन, सेहत और शिक्षा आदि के मामले में कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन व्यवहार में विनम्रता बनाएं रखे. तो वहीं दूसरी ओर जितना हो सकें नपा-तुला ही बोलने की सलाह है. ऑफिशियल कार्यों को पूरा करने लिए मानसिक तौर पर खुद को सक्रिय रखें. मीडिया से जुड़े लोगों को अधिक मेहनत करनी होगी. खुदरा व्यापारियों के लिए दिन शुभ है, बड़े मुनाफे हाथ लगेंगे. युवा वर्ग सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें. हेल्थ में सीढ़ियों से उतरते व चढ़ते समय सचेत रहें, फिसल कर चोट लगने की आशंका है. सदस्यों के साथ खाली समय का आनंद लेना चाहिए. पारिवारिक वातावरण को सुखद रहेगा. जिससे सकारात्मक प्रोत्साहन मिल सकता है. पूजा के दौरान मंदिर में मीठा अवश्य चढ़ाएं. 

वृष- आज के दिन सकारात्मक रहें और अपने, आस-पास के लोगों से भी मेल-मिलाप बढ़ाना होगा. खुद को हतोत्साहित होने से बचाएं और अगर टीम में काम कर रहे हैं तो दूसरों के लिए प्रेरणा बनकर आगे बढ़ें. सहकर्मी व अधीनस्थों के बदले सुर परेशान कर सकते हैं, ऑफिशियल षड्यंत्र को लेकर भी अलर्ट रहना होगा. व्यापार में नयी शुरुआत के लिए आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को प्रोजेक्ट पर ध्यान देना होगा. सेहत में रक्त संबंधित रोगों को लेकर परेशान नजर आएंगे. परिवार की सुरक्षा को लेकर मन में अज्ञात भय आ सकता है, किमती वस्तु चोरी होने की आशंका है.

April horoscope 2022 : अप्रैल में इन राशि वालों को सेहत और धन को लेकर रहना होगा सावधान, जानें राशिफल

मिथुन- आज के दिन नकारात्मक सोच-विचार से बचकर रहना होगा. ग्रहों का प्रभाव आत्मविश्वास और मनोबल में कमी कर सकता है. ऑफिशियल जिम्मेदारियों को लेकर तैयार रहें. बॉस कार्य के विवरण को लेकर मीटिंग कर सकते हैं, कार्यों में मुख्य बिंदुओं को तैयार रखें. व्यापारी वर्ग बड़े फैसले लेने से बचें, कंफ्यूजन में फैसला गलत हो सकता है. खान-पान में लापरवाही वजन को बढ़ाने वाला हो सकता है. पिता के साथ तालमेल बनाकर चलें, सदस्यों से आपसी संवाद और सहयोग रिश्तों को मज़बूत बनाएगा. किसी के भी प्रति मन में ईर्ष्या का भावना न रखें. इससे आपके बनते काम बिगड़ सकते हैं. हवन का कार्यक्रम शुरू करना फायदेमंद होगा.  

कर्क- आज यदि आपका कोई विशेष दिन जैसे बर्थ-डे, मैरिज एनिवर्सरी है तो उसे परिवार के साथ सेलिब्रेट करना चाहिए. कार्य न बनने पर खुद को हतोत्साहित होने से बचाएं और अगर टीम में काम कर रहे हैं तो दूसरों के लिए प्रेरणा बनकर आगे बढ़ें. ऑफिस के लोगों के प्रति आपका सौम्य व्यवहार सभी को प्रसन्न कर देने वाला होगा. सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत लोगों को नए प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका मिलेगा. यदि लाइफ पार्टनर और बिजनेस पार्टनर एक हैं, उनको जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. बहन को स्वास्थ्य के प्रति अलर्ट रहने की सलाह दें. दुर्गा मां को किशमिश का भोग लगाएं.

सिंह- आज के दिन कुछ देर ही सही लेकिन मन-मस्तिष्क को हल्का फील करना चाहिए. अंतरिक्ष में ग्रहों का कांबिनेशन आपको भार महसूस कराएं, तो वहीं कार्यों को लेकर जल्दबाजी न करें यदि बहुत आवश्यक न हो तो कल के लिए टाल दें. कला क्षेत्र से जुड़े लोग यदि ऑनलाइन कोर्स आदि करना चाहते हैं तो उत्तम चल रहा है. ऑफिशियल स्वभाव पर ध्यान दें, नहीं तो दूसरों के सामने मान-सम्मान खो सकते हैं. गंभीर बीमारी से जूझ रहे लोग आज सचेत रहें. घर के बड़ों के साथ महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हो सकती है. छोटे भाई-बहन की संगति पर पैनी निगाह बना कर रखनी चाहिए.

Zodiac Sign : इस राशि की लड़कियों से लड़के होते हैं बहुत जल्द आकर्षित, इनकी पर्सनालिटी शानदार और बेमिसाल

कन्या- आज के दिन जहां एक ओर अनावश्यक रूप से सोच-विचार वाली स्थितियों से दूरी बनाए रखनी है, तो वहीं दूसरी ओर अपने व्यवहार में परिवर्तन लाने का प्रयास भी करें. ऑफिशियल कार्य बेहतर करने की प्लानिंग करनी चाहिए साथ ही महत्वपूर्ण मेल पर नजर बनाए रखना होगा. व्यापार की बात करें तो कीटनाशक दवाइयों का बिजनेस करने वालों को लाभ होगा. ग्रहों का फायरी कांबिनेशन चेस्ट में चलन दे सकता है इसलिए चिकनाई युक्त चीज़ों से दूर रहते हुए, फलों का अधिक सेवन करना ही उत्तम रहेगा. घर की जिम्मेदारी आ सकती है. बच्चों और बुजुर्गों की जरूरतों को पूरा करने का हर संभव प्रयास करना चाहिए.

तुला- आज के दिन सूर्यदेव की आराधना कर उनको अर्घ्य दें, वहीं दूसरों के प्रति आपका सहयोगात्मक एवं विनम्र स्वभाव रिश्तों को और मजबूत करने वाला रहेगा. सरकारी विभाग से जुड़े लोगों को धैर्य बनाये रखना होगा. जो लोग सैन्य विभाग में जाने के लिए प्रयासरत हैं, उनको फिजिकल फिटनेस के साथ-साथ आईक्यू लेवल को भी मजबूत करना है. व्यापारिक मामलों में बड़े भाई के साथ तालमेल बनाकर चले साथ ही उनके सुझावों को सर्वप्रथम स्थान देना होगा. हेल्थ को लेकर गर्म पानी अधिक पीएं जो सेहत के लिए उत्तम रहेगा. संतान शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगी, जिसको लेकर मन में प्रसन्नता का अनुभव होगा.

वृश्चिक- आज के दिन कि शुरुआत में ही पूरे दिन की प्लानिंग कर लेनी चाहिए, तो वहीं ध्यान रहें आपकी एक गलति सार्वजनिक रूप से अपमान करा सकती है. नौकरी में प्रयासरत लोगों को निराशा हाथ लगेगी, लेकिन इसको लेकर परेशान न हो. पार्टनर के साथ भविष्य की योजनाएं बनाने के लिए दिन शुभ है. बिजनेस में मनचाही सफलता प्राप्ति के लिए आज धैर्य बनाए रखना होगा. स्वयं को स्वस्थ एवं एक्टिव रखने के लिए योग और ध्यान का सहारा लें. यदि किसी अपने से कई दिनों से वार्तालाप नहीं हुई है, तो उनसे बात करें. पूजा के दौरान पुष्प उपलब्ध हो तो उससे देवी का श्रृंगार अवश्य करें. 

Jupiter Transit 2022 : 13 अप्रैल को गुरु की स्थिति में होगा बड़ा परिवर्तन, विवाह में आने वाली बाधा होगी दूर

धनु- आज के दिन अनचाहे खर्चों की लिस्ट आपको आर्थिक हानि पहुंचाने के लिए तैयार रहने वाली है, ऑनलाइन शॉपिंग और क्रेडिट कार्ड का प्रयोग करते समय सजग रहें. ऑफिस में प्रभावशाली लोगों से आपको महत्वपूर्ण सलाह मिल सकती है. समय पर प्रोजेक्ट पूरा होने पर लाभ के तौर पर निकट भविष्य में प्रमोशन या सैलरी इंक्रीमेंट मिलने की संभावना है. बिजनेस की बात करें तो आज कोई डील पक्की करने से पहले सोच-विचार अवश्य कर लेना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से मादक पदार्थों का सेवन करने वाले सेहत में गिरावट महसूस करेंगे. मित्रों से मिलकर आप उत्साहित व प्रसन्न रहेंगे. कन्याओं को उपहार देने की व्यवस्था बनानी होगी.

मकर- आज के दिन धैर्य और मन को शांत रखने से मुश्किलों से बाहर निकल सकते हैं. उच्चाधिकारी कार्यों को लेकर आपकी सराहना कर सकते हैं, जिससे आपको गर्व की अनुभूति होगी. बिजनेस में चल रही रुकावटों के चलते आप परेशान होते दिखेंगें. सोने-चांदी के व्यापारियों को मिलता नजर आ रहा है. युवा वर्ग कला जगत में अपना परचम लहराएंगे. यदि आप किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहें हैं तो आज छोटी सी भी लापरवाही आपको महंगी पड़ेगी. जीवनसाथी यदि किसी बात से नाराज हैं, तो उनको मनाने में कोई कसर न छोड़े. इस नवरात्रि संभव हो तो उन्हें कोई उपहार गिफ्ट करें.

कुम्भ-  आज के दिन उत्साहित होकर कार्य करने से सफलता मिलेगी. मन में किसी प्रकार का भटकाव हो, तो पाठ-पूजा पर फोकस करना चाहिए, खासकर संध्या आरती करें. ऑफिशियल कार्य समय पर पूरा न होने से आपको तनाव हो सकता है, लेकिन परेशान होने के बजाय सहयोगियों से मदद लेना समझदारी होगी. व्यापार में स्थितियों को मजबूत करने के लिए एड़ी चोटी का जोड़ लगाना चाहिए, निस्संदेह मेहनत बर्बाद नहीं होगी. यूरिन इन्फेक्शन को लेकर अलर्ट रहें. जिनको स्टोन की प्रॉब्लम है वह विशेष सजगता बरतें. घर की साफ-सफाई और देवताओं की मूर्ति और फोटो में रोली, चंदन व भस्म में से कोई भी चीज उपलब्ध हो उसका तिलक लगाएं. 

मीन- आज के दिन नकारात्मक ग्रहों का कांबिनेशन किसी करीबी से आपका झगड़ा कर सकता है जिसकी वजह से रिश्ते टूटने की कगार तक आने की आशंका रहेगी. खुद को अपग्रेड करते हुए कार्यों को और बेहतर करना होगा. व्यापारियों को अपने कारोबार की वजह से कुछ तनाव हो सकता है, लेकिन आपको तनाव मुक्त रहते हुए. सेहत में बासी भोजन व आवश्यकता से अधिक खाने से बचना चाहिए. मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए नियमित व्यायाम को दिनचर्या में शामिल करें. किसी नये रिश्ते में हामी भरने से पहले अपनों से चर्चा अवश्य कर लें. नवरात्रि में देवी की उपासना से मन को शांति मिलेगी.

Matsya Jayanti 2022 : भगवान विष्णु ने मत्स्य के रूप में लिया था पहला अवतार, जानें मत्स्य अवतार की कथा और शुभ मुहूर्त

Gemology : कोई भी 'रत्न', ऐसे ही नहीं धारण करना चाहिए हो सकता है बड़ा नुकसान

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

ABP Cvoter Opinion Poll Live: अमेठी ही नहीं रायबरेली भी जीतेगी BJP, यूपी का सर्वे देख बढ़ेगी I.N.D.I.A. की टेंशन
अमेठी ही नहीं रायबरेली भी जीतेगी BJP, यूपी का सर्वे देख बढ़ेगी I.N.D.I.A. की टेंशन
सुनील नरेन ने जड़ा करियर का पहला शतक, KKR के लिए सेंचुरी लगाने वाले बने तीसरे बल्लेबाज
सुनील नरेन ने जड़ा करियर का पहला शतक, KKR के लिए सेंचुरी लगाने वाले बने तीसरे बल्लेबाज
ABP C Voter Opinion Poll 2024: यूपी में पूरा हो जाएगा BJP का सपना या INDIA बनेगी राह में रोड़ा? सर्वे में बड़ा दावा
यूपी में पूरा हो जाएगा BJP का सपना या INDIA बनेगी राह में रोड़ा? सर्वे में बड़ा दावा
पनवेल में लिया फ्लैट, 24000 में खरीदी गई बाइक... सलमान खान फायरिंग केस में मुंबई पुलिस का बड़ा खुलासा
सलमान खान फायरिंग मामले में आया बड़ा अपडेट, 24000 में खरीदी गई थी बाइक
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Sandeep Chaudhary: महाराष्ट्र C Voter के सर्वे के आंकड़ों पर वरिष्ठ पत्रकारों ने कर दिया खुलासा !Sandeep Chaudhary: 'बीजेपी को बड़ा नुकसान...' वरिष्ठ पत्रकार ने पीएम मोदी पर दिया बड़ा बयान ! ABPSandeep Chaudhary: बड़ा खुलासा ! 'महाराष्ट्र की एक-एक सीट पर कड़ी टक्कर' | C Voter | Maharashtra | ABPSandeep Chaudhary: सर्वे में खुलासा ! महाराष्ट्र में NDA को इन सीटों पर लगा झटका ? C Voter | ABP

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
ABP Cvoter Opinion Poll Live: अमेठी ही नहीं रायबरेली भी जीतेगी BJP, यूपी का सर्वे देख बढ़ेगी I.N.D.I.A. की टेंशन
अमेठी ही नहीं रायबरेली भी जीतेगी BJP, यूपी का सर्वे देख बढ़ेगी I.N.D.I.A. की टेंशन
सुनील नरेन ने जड़ा करियर का पहला शतक, KKR के लिए सेंचुरी लगाने वाले बने तीसरे बल्लेबाज
सुनील नरेन ने जड़ा करियर का पहला शतक, KKR के लिए सेंचुरी लगाने वाले बने तीसरे बल्लेबाज
ABP C Voter Opinion Poll 2024: यूपी में पूरा हो जाएगा BJP का सपना या INDIA बनेगी राह में रोड़ा? सर्वे में बड़ा दावा
यूपी में पूरा हो जाएगा BJP का सपना या INDIA बनेगी राह में रोड़ा? सर्वे में बड़ा दावा
पनवेल में लिया फ्लैट, 24000 में खरीदी गई बाइक... सलमान खान फायरिंग केस में मुंबई पुलिस का बड़ा खुलासा
सलमान खान फायरिंग मामले में आया बड़ा अपडेट, 24000 में खरीदी गई थी बाइक
UPSC CSE 2023 Topper: तेलंगना की डोनुरु अनन्या रेड्डी ने पहले ही प्रयास में पास की यूपीएससी परीक्षा, मिरांडा हाउस से की है ग्रेजुएशन
तेलंगना की डोनुरु अनन्या रेड्डी ने पहले ही प्रयास में पास की यूपीएससी परीक्षा, मिरांडा हाउस से की है ग्रेजुएशन
UPSC CSE 2023 Result: यूपीएससी की मेरिट लिस्ट में 51 मुस्लिम कैंडिडेट्स को मिली कामयाबी, पांच तो टॉप-100 में शुमार
यूपीएससी की मेरिट लिस्ट में 51 मुस्लिम कैंडिडेट्स को मिली कामयाबी, पांच तो टॉप-100 में शुमार
Indian Railways: वंदे भारत एक्सप्रेस ने बनाया रिकॉर्ड, 5 साल में बन गई लोगों की पसंद
वंदे भारत एक्सप्रेस ने बनाया रिकॉर्ड, 5 साल में बन गई लोगों की पसंद
Lok Sabha Elections 2024: हेमा मालिनी पर बयान के बाद कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला पर EC का एक्शन! प्रचार पर लगा दी रोक
हेमा मालिनी पर बयान के बाद कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला पर EC का एक्शन! प्रचार पर लगा दी रोक
Embed widget