एक्सप्लोरर

29 जून राशिफल: सिंह, कन्या और मीन राशि वाले न करें ये काम, जानें अपना आज का दिन

Horoscope Today: पंचांग के अनुसार आज नवमी की तिथि है. इस दिन अबूझ महुर्त है. इसके बाद चार्तुमास का आरंभ होगा. जिसमें शुभ कार्य नहीं किए जाएंगे. चंद्रमा आज चंद्रमा कन्या राशि में रहेंगे. जानते हैं सभी राशियों का राशिफल.

29 June 2020 Aaj Ka Rashifal: मेष राशि के जातक आज के दिन वाणी दोष बचें, किसी से नाराज न हों और अपशब्दों का प्रयोग न करें. ऐसा करना आज आपके लिए हितकर नहीं होगा. वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन भागदौड़ भरा रहेगा. बेहतर यही है कि आज के दिन योजना बनाकर कार्यों को अंजाम दें. मिथुन राशि के जातकों का मन आज कलात्मक चीजों में लगेगा. छिपी हुई प्रतिभा को आज बहार निकालें अच्छा लगेगा. दूसरों लोग भी आपकी इस प्रतिभा की सराहना करेंगे. अन्य राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, आइए जानते हैं.

मेष- आज के दिन वाणी को लेकर बहुत संतुलन बनाकर चलें. छोटी-छोटी बातों को लेकर दूसरों को ताने नहीं देने से बचे. संगीत से जुड़े लोगों को रियाज़ करने के पर ध्यान देना चाहिए. काम का वर्क लोड अधिक रहेगा बस ध्यान रखना है कि अपनी टीम के साथ बहुत अच्छे से बातचीत करें. किसी को भी कटु वचन न बोले. जो व्यापारी नया व्यापार स्टार्ट करने की सोच रहें है तो कर सकते है दिन उपयुक्त है.स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है. छोटे भाई बहनों के प्रति समर्पण बढ़ेगा उनकी हर प्रकार से मदद करनी चाहिए वहीं दूसरी ओर सामाजिक रूप से भी व्यस्तता रह सकती है.

वृष- आज के दिन मन तेजी से इधर-उधर भागेगा जिस वजह से कार्य करने में मन कुछ कम लगेगा. इसलिए आज का मुख्य उद्देश्य अपने मन के घोड़े पर लगाम लगाना है. नौकरी करने वालों के लिए भी आज का दिन बहुत अच्छा नहीं है सामान्य तरीके से दिन व्यतीत करना ही लाभकारी रहेगा. वहीं जो लोग व्यापार करते हैं उनको आर्थिक रूप से चोट लग सकती है, इसलिए आज बहुत ध्यान से सौदा करें. स्वास्थ्य अच्छा है नियमित रूप से व्यायाम एवं प्राणायाम करते रहें. मां के साथ समय व्यतीत करते हुए बातचीत करें. इससे मन शांत होगा और विचलन भी कम रहेगा.

मिथुन- आज के दिन क्रिएटिव काम को अधिक महत्व देना चाहिए. यदि डिज़ाइनिंग से संबंधित कार्य करते हैं, तो आज का दिन आपके लिए विशेष है. वहीं कार्य में जितना समय देने की आवश्यकता हो उससे ज्यादा समय न दें. जो लोग व्यापार करते हैं खासतौर दवा से संबंधित या अनाज से संबंधित उनको लाभ होता दिखाई दे रहा है. स्वास्थ्य की दृष्टि से जो लोग मादक पदार्थ का सेवन करते है वह लोग इसे तत्काल त्यागने का प्रयास करें अन्यथा भविष्य में नकारात्मक परिणाम के लिए तैयार रहें. परिवार के सदस्यों की छोटी-छोटी बातों को लेकर क्रोधित न हो, नहीं तो उनसे विवाद हो सकता है.

कर्क- आज के दिन धन के मामले में चिंता रहेगी. महामारी के चलते जो आर्थिक चोट पहुंची है उसको लेकर मन में कुछ निराशा आ सकती है लेकिन आपको निराश नहीं होना है सकारात्मक सोच के साथ इस विषम परिस्थिति से निकलने की प्रेरणा का प्रादुर्भाव रखना होगा. ऑफिशियल कार्य को दूसरों से बेहतर काम करना होगा, और प्रतिदिन अपने काम को और बेहतर करते चलना है. इलेक्ट्रॉनिक से संबंधित व्यापार करने वालों को लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है. वाहन चलाते समय ध्यान रखें, सिर में चोट लगने की आशंका है. पारिवारिक स्थिति सामान्य रहेगी घर के सभी सदस्य अपने- अपने कार्य में व्यस्त रहेंगे.

सिंह- आज का दिन सामान्यतः सामान्य रहने वाला है वहीं कार्य को लेकर प्रोफेशनल रहना होगा, यानि अपना भी लाभ देखना होगा, दूसरों के कारण आपका कार्य बाधित हो सकता है. व्यापारियों के लिए समय  चिंताजनक नहीं है, इसलिए कारोबार को बढ़ाने पर ध्यान देना होगा. विद्यार्थी वर्ग स्टर्डी को लेकर गंभीर रहेंगे. कंपटीशन की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को सफलता प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है. सेहत की बात करें, तो गर्भवती महिलाओं को अपना खास ध्यान रखना चाहिए.  पारिवारिक सौहार्द बनाने के लिए प्रयास करने होंगे, घर में यदि किसी का जन्मदिन है, तो सदस्यों के साथ मिलकर एंजॉय करना चाहिए.

कन्या- आज के दिन सारा फोकस करियर पर  करना होगा, इसलिए ऑफिशियल कार्यों में भी समय अधिक देना पड़ेगा किसी भी प्रकार की लापरवाही आपको कर्मक्षेत्र में पीछे कर सकती हैं. जो लोग एसेंशियल सर्विस में है, जैसे डॉक्टर पुलिस या समाज सेवी उनको विषम परिस्थिति देखकर उलझन या घबराहट हो सकती है लेकिन धैर्य के साथ अपना कर्म करते हैं. व्यापारिक स्थिति सामान्य रहने वाली है. सेहत की बात करें तो पेट में दिक्कत हो सकती है पेट में दर्द व जलन जैसी समस्याएं आपको परेशान कर सकती है.  दांपत्य जीवन में यदि पहले से तनाव चल रहा है तो शांत रहें. विवाद और बढ़ सकता है.

तुला- आज के दिन आपको सकारात्मक तरीके से सभी कार्यों को करना है जीवन में घट रही नकारात्मक घटनाओं को भी सकारात्मक तरीके से समझना होगा. मन से हारने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि मन के हारे हार और मन के जीते जीत. ऑफिशियल कार्य कम रहने वाला है. व्यापार में धन लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है. स्वास्थ्य को लेकर स्थितियाँ अच्छी चल रही है प्रतिरोधक क्षमता मजबूत है नियमित रूप से व्यायाम अवश्य करें. वहीं दूसरी ओर छोटी बहन को लेकर चिंता हो सकती है उनके स्वास्थ्य में गिरावट आने की आशंका है, यदि वह आपके साथ रहती  हैं तो उनका ख्याल रखें.

वृश्चिक- आज के दिन अनियमित दिनचर्या को नियमित कर लें, समयबद्ध रखने से आपको लाभ होगा. एक विशेष बात ध्यान रखनी होगी कि आज मन में कुछ अनुचित विचारों का आगमन होगा, जिनको  महत्व नहीं देना है. यदि आप खुद को अपडेट करने के लिए ऑनलाइन कोई एक्सट्रा एजुकेशन लेना चाहते हैं तो कर सकते हैं. थोक का व्यापार करने वालों को लाभ होगा, बडें ग्राहंको के साथ संपर्क बनाएं रखें. सेहत में पैरों में दर्द से संबंधित दिक्कत रहने वाली है. मित्रों के साथ कनेक्ट रहना है उन्हें, घर से ही वीडियो कॉल या वॉइस कॉल से संपर्क करते हुए हाल-चाल लेना चाहिए.

धनु- आज का दिन सभी परिस्थितियों में धैर्य का दामन नहीं छोड़ना है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए दिन कर्मक्षेत्र के लिए तनावपूर्ण है, उच्चाधिकारी किसी बात को लेकर आपसे नाराज हो सकते हैं उनकी बातों को नजर अंदाज न करते हुए ग़लतियों को सुधारने पर ध्यान देना चाहिए. जो लोग कारोबार कर रहे हैं उनको प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा. स्वास्थ्य को लेकर विशेष अलर्ट रहें वह भोजन न करें, जो कि आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो जैसे- फ्रिज का पानी, कोल्ड ड्रिंक एवं ठंडी चीजें. परिवार का माहौल सौहार्द पूर्ण रखना होगा, सदस्य आपका सपोर्ट करेंगे. बच्चों के साथ समय व्यतीत करें.

मकर- आज के दिन मन में जटिल समस्याओं को लेकर चिंताएं हो सकती हैं. शत्रुओं को लेकर  दिमाग में चिंतन रहेगा, जिससे मन खराब हो सकता है, लेकिन अनावश्यक रूप से चिंता करने से बचें. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को बॉस के साथ अच्छा तालमेल बनाकर रखना होगा. यदि आप पैतृक कारोबार करते हैं तो व्यापार में कुछ लाभ होने की संभावनाएं बनती हुई दिखाई दे रही है. हेल्थ की बात करें तो अग्नि से संबंधित कार्य करते समय सतर्कता रखनी होगी साथ ही घर में अग्नि दुर्घटना को लेकर भी सुरक्षात्मक कदम उठाने चाहिए. धन से संबंधित मामलों में पिता से लाभ मिल सकता है.

कुंभ- आज के दिन उन विषयों पर गंभीरता से सोचना होगा, जो बहुत बेसिक हैं, और जिनमें आप अपने को कुछ कमजोर समझते हैं. अपनी नींव मजबूत करने के लिए विषयों को गंभीरता से लें. ऑफिस में उच्चाधिकारियों की बातों का गलत तरीके से जवाब नहीं देना है अन्यथा उनसे विवाद हो सकता है. कपड़ों का व्यापार करने वालों को लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है साथ ही प्रचार-प्रसार पर ध्यान देना चाहिए.  सेहत में रक्तचाप से संबंधित समस्या रहती है तो नियमित दवा लेना अनिवार्य है स्वास्थ्य का ध्यान रखें. राई का पहाड़ न बनने पाए इसलिए परिवार में छोटी-छोटी बात को तूल न दें.

मीन- आज के दिन ऊर्जा को संतुलित तरीके से कार्य में समायोजित करना होगा. वर्तमान समय में ग्रहों की स्थिति आपको अत्यधिक ऊर्जावान बना रही है. करियर को लेकर अब समय आ गया है कि आप अपनी प्रतिभा दिखाए जो लोग शोध कार्य में लगे हैं, उनके लिए भी दिन शुभ है. लेकिन जो लोग डिप्रेशन में जल्दी आ जाते हैं उनको आज सकारात्मक रहना होगा अन्यथा मन उदास रहेगा. लकड़ी का कारोबार करने वालों को लाभ होगा. जिन लोगों को मधुमेह की समस्या है उनको  स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए खाने-पीने में भी संतुलन बनाकर रखें. पूरे परिवार के साथ मिलकर घर पर ही भजन-कीर्तन करना चाहिए.

29 जून को बिना पंचांग देखें निपटा लें शुभ कार्य, इसके बाद शुरू हो जाएगें चार्तुमास

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Ram Navmi Violence Row: बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया, जानें क्या है मामला
बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया
वो एक्ट्रेस जिन्होंने ससुराल वालों के कहने पर छोड़ा फिल्मी करियर, फिर बेटियों को बनाया टॉप एक्ट्रेसेस, पहचाना क्या?
वो एक्ट्रेस जो अचानक हुईं फिल्मों से गायब, शादी के लिए छोड़ा करियर, जानें आज कहां हैं
आरबीआई एमपीसी बैठक के मिनट्स हुए जारी, सदस्यों ने बताया खाद्य महंगाई को सबसे बड़ा जोखिम
आरबीआई एमपीसी बैठक के मिनट्स हुए जारी, सदस्यों ने बताया खाद्य महंगाई को सबसे बड़ा जोखिम
UP Board Result 2024: यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट कल होगा घोषित, ऐसे करें चेक
यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट कल होगा घोषित, ऐसे करें चेक
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

क्या हिंदू धर्म में दहेज़ प्रथा है Dharma LiveSandeep Chaudhary: बीच चुनाव शुगर पर चर्चा...कहां गया मुद्दों का पर्चा? Sanjay Singh | CM KejriwalSandeep Chaudhary: आप प्रवक्ता ने उठाए सवाल, ईडी को जेल की जानकारी कैसे मिल रही हैं ? | AAP | EDSandeep Chaudhary: CM Arvind Kejriwal के आम खाने की खबरों पर क्या बोले डॉक्टर ? | AAP | ED | Tihad

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Ram Navmi Violence Row: बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया, जानें क्या है मामला
बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया
वो एक्ट्रेस जिन्होंने ससुराल वालों के कहने पर छोड़ा फिल्मी करियर, फिर बेटियों को बनाया टॉप एक्ट्रेसेस, पहचाना क्या?
वो एक्ट्रेस जो अचानक हुईं फिल्मों से गायब, शादी के लिए छोड़ा करियर, जानें आज कहां हैं
आरबीआई एमपीसी बैठक के मिनट्स हुए जारी, सदस्यों ने बताया खाद्य महंगाई को सबसे बड़ा जोखिम
आरबीआई एमपीसी बैठक के मिनट्स हुए जारी, सदस्यों ने बताया खाद्य महंगाई को सबसे बड़ा जोखिम
UP Board Result 2024: यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट कल होगा घोषित, ऐसे करें चेक
यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट कल होगा घोषित, ऐसे करें चेक
LSD 2 Box Office Day 1: पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर फुस्स हुई 'एलएसडी 2', प्रचार की अलग स्ट्रैटजी भी फेल होती दिख रही
पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर फुस्स हुई एकता कपूर की फिल्म 'एलएसडी 2'
दिल की बीमारी में ज्यादा मीठा खाना हो सकता है नुकसानदायक? जानिए हेल्थ एक्सपर्ट की राय...
दिल की बीमारी में ज्यादा मीठा खाना हो सकता है नुकसानदायक? जानिए हेल्थ एक्सपर्ट की राय...
'CM केजरीवाल नवरात्र में अंडा नहीं खाते', आतिशी बोलीं- डाइट चार्ट बदला गया
'CM केजरीवाल नवरात्र में अंडा नहीं खाते', आतिशी का BJP पर पलटवार
Maharashtra LS Election: अजित पवार गुट के नेता छगन भुजबल का बड़ा ऐलान, शिंदे गुट के लिए राहत?
अजित पवार गुट के छगन भुजबल का बड़ा ऐलान, शिंदे गुट के लिए राहत?
Embed widget