एक्सप्लोरर

27 जून राशिफल: कर्क, तुला और मकर राशि वाले न करें ये काम, ऐसा रहेगा सभी राशियों का भविष्यफल

Horoscope Today: पंचांग के अनुसार आज सप्तमी की तिथि है. इस दिन चंद्रमा सिंह राशि में रहेंगे. आज पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र है. आइए जानते हैं सभी राशियों का आज का राशिफल.

27 June 2020 Aaj Ka Rashifal: मेष राशि वाले आज धर्म कर्म के कार्यों में रूचि लेंगे. ये आपके लिए अच्छा भी है इससे मानसिक तनाव दूर होंगे और सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे. वृषभ राशि की बात करें तो आपके लिए आज का दिन व्यस्तताओं से भरा रहेगा. इस दिन कुछ ऐसा करें जिससे चित्त शांत रहें. भविष्य में लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए यह बहुत जरूरी है. मिथुन राशि के जातक आज पुराने मित्रों से संपर्क कर सकते हैं. पुराना कोई मित्र मददगार भी साबित हो सकता है. शेष राशियों के लिए कैसा है आज का दिन आइए जानतें है संपूर्ण राशिफल.

मेष- आज के दिन की शुरुआत भक्ति भाव के साथ करें हो सके तो  हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए साथ ही मीठा बना कर भोग लगाए. ऑफिशियल कार्य को करते समय जल्दबाजी न करें, क्योंकि हड़बड़ाहट में किया गया कार्य बिगड़ सकता है. खाद्य पदार्थों का व्यापार करने वालों को सफलता मिल सकती है. विद्यार्थी वर्ग रचनात्मक कार्य करें, कल की भांति आज भी लेखन शैली पर ध्यान दें. परिवार में चल रहें विवादों को समाप्त करें. ओवर ईटिंग से बचें उतना ही भोजन करें, जितना कि आपके शरीर को आवश्यकता हो. परिवार में सभी के साथ मिलकर मौज-मस्ती करनी चाहिए.

वृष- आज के दिन आपको मेडिटेशन, योगा, ध्यान इत्यादि में समय व्यतीत करना चाहिए, क्योंकि इस समय मानसिक तौर पर खुद को मजबूत रखना है. इंजीनियरिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों को किसी नए प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका मिल सकता है, इस ओर ग्रहों का अच्छा कॉन्बिनेशन कार्य को पूरा करने में मदद करेगा. फाइनेंस का कारोबार करने वाले व्यापारी को अच्छा मुनाफा मिल सकता है, कार्यों को पूरा करने के लिए नेटवर्क को एक्टिव रखें. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन सामान्य है वहीं पहले बताई जा चुकि बातों को फॉलो करें. घर के लिए अनावश्यक रूप से ख़रीददारी करना आर्थिक नुकसान पहुंचा सकता है.

मिथुन- आज के दिन कुछ समय खाली बैठे क्योंकि मानसिक तौर पर खुद को फ्री रखें अत्यधिक दबाव लेना ठीक नहीं. ऑफिस या फिर घर पर कुछ बदलाव करने के लिए कई दिनों से सोच रहे हैं तो उसपर दूसरों से चर्चा की जा सकती है, ताकि समय आने पर उसे सुचारु रूप से पूरा किया जा सके. कारोबार की बात करें तो जनरल स्टोर का व्यापार करने वालों को लाभ होगा. स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें, आप यदि किसी एलर्जी से ग्रस्त हैं तो उसे अनदेखा ना करें. घर में बच्चों के साथ पुनः स्टर्डी मटेरियल को पढ़े, यानी बेसिक नॉलेज को बढ़ाने का भी समय है.

कर्क- आज के दिन अपने पुराने संपर्कों को एक्टिव रखें, वर्तमान समय में एक दूसरे का सहयोग करें. मीडिया से जुड़े लोगों को अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है, इसलिए अपनी सुरक्षा पर भी विशेष ध्यान दें. बॉस कार्य के महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा कर सकते हैं, इसलिए अपने कार्यों की लिस्ट तैयार कर ले. बिजली से संबंधित चीजों का व्यापार करने वालों को लाभ होगा. जो लोग सरकारी विभाग में जाने के लिए प्रयासरत हैं उनको पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए. आंखों में जलन और दर्द रहने की आशंका है. परिवार का माहौल आपके द्वारा खराब न हो इस बात का ध्यान रखें.

सिंह- आज के दिन इधर-उधर की बातें कार्य से भटका सकती हैं. ऑफिशियल स्थितियों की बात की जाए तो कार्य को समय पर पूरा करें वहीं दूसरी ओर कार्य पेंडिंग न हो इस पर भी ध्यान देना होगा. डिज़ाइनर के क्षेत्र में जो लोग कार्य कर रहें हैं, उनको नए फैशन का आइडिया आएगा. साइंस साइड या मैथ के विद्यार्थियों को पढ़ाई पर पूरा ध्यान केंद्रित करना होगा. ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए सलाह दी जाती है, कि फलों और स्प्राउट आदि का अधिक सेवन करें. परिवार और कुल में कहीं से शुभ समाचार मिलने की संभावना है. विवाह योग्य लोगों का रिश्ता पक्का हो सकता है.

कन्या- आज के दिन दूसरों पर भरोसा करने से पहले उसकी विश्वसनीयता को अवश्य जांच परख लें. आर्थिक मामलों में दूसरों पर अत्यधिक भरोसा आपको नुकसान पहुंचा सकता है. यदि वर्क फ्रॉम होम हैं तो कार्य के साथ सहकर्मियों से भी संपर्क बना कर रखें. पेशे से यदि आप चिकित्सा विभाग से जुड़े हुए हैं तो कार्य को बहुत धैर्य से करें. बिजनेस को लेकर बेवजह का तनाव लेने से बचें, कार्य न बनने की स्थिति में क्रोध और तनाव आपसे जुड़े लोगों को परेशान कर सकता है.  हड्डियों से संबंधित रोगों को लेकर अलर्ट रहें. भजन सुने व घर के सदस्यों से प्रेरणादायक बातें करना उत्तम रहेगा.

तुला- आज के दिन अनावश्यक रूप से कुतर्क करने से बचे, छोटों पर बेवजह का हूकुम न चलाए. वहीं जो उम्र में बड़े हैं उनसे बहस करने से बचें, अन्यथा यह समस्या का कारण बन सकती है. विदेशी कंपनियों में कार्यरत लोगों को नौकरी से संबंधित नकारात्मक सूचना मिलने की आशंका बनी हुई है. व्यापारियों को भाग्य का सपोर्ट मिलेगा. संक्रमण से बचे, उसकी रोकथाम के लिए आपको नियमों का कठोरता से पालन करना होगा. सोशल डिस्टेंश भी बनाए रखें.  बड़े भाई से किसी बात को लेकर विवाद होने की आशंका है, यदि वर्तमान समय में उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं तो उन्हें सजग रहने की सलाह दें.

वृश्चिक- आज के दिन मानसिक रूप से काफी सक्रिय रहने वाले हैं जिससे आत्मविश्वास और पराक्रम में वृद्धि होगी. ऑफिस के कार्यों में मन लगेगा साथ ही आपके द्वारा दी गयी सलाह सहयोगियों  के काम आ सकती है. यदि कार्य को पूरा करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, तो सीनियर से मार्गदर्शन मिलेगा. पैतृक व्यापार करने वाले पिता का सम्मान करें उनकी बातों को प्राथमिकता देनी चाहिए. आज के दिन अचानक स्वास्थ्य में गिरावट होने की आशंका है यदि पहले से बीमार चल रहे हैं तो अपना विशेष ख्याल रखें, वहीं बेवजह के भाग-दौड़ से भी बचकर रहें. परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा.

धनु- आज के दिन दूसरों की नकारात्मक बातें आपकी परेशानी का कारण बन सकती हैं वहीं समाजिक परिस्थितियों को खुद पर हावी न होने दें. यदि स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है तो आज सहयोगियों से मदद भी ले सकते हैं. लकड़ी से संबंधित चीजों का व्यापार करने वालों को मुनाफा हाथ लगेगा. विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी में पूरी जी जान लगा देनी चाहिए. स्वास्थ्य की बात करें तो कफ सम्बन्धी समस्याओं से आज सावधान रहें, सर्द-गर्म से बच कर रहें. परिवार  में किसी का स्वास्थ्य खराब है, तो उसका खास ख्याल रखें. महिलाएं किचन में कार्य करते समय अग्नि दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें.

मकर- आज के दिन नकारात्मक परिस्थितियों में बदलाव होने के योग बन रहे हैं, जिससे मानसिक चिंताओं में कुछ राहत मिलेगी. ऑफिस के महत्वपूर्ण कार्यों को कल के लिए न छोड़े. व्यापारियों को आर्थिक लाभ होने की संभावना बन रही है, वहीं दूसरी ओर बड़े सौदे कैश पेमेंट में करने से बचे. युवा वर्ग फीट रहने के लिए घर पर ही कोई शारीरिक एक्टिविटी करते रहें. आप यदि स्किन से संबंधित बीमारियों को लेकर परेशान चल रहे हैं तो सजग हो जाएं, डॉक्टर की सलाह से जांच करा लेनी चाहिए.  घर में यदि किसी बात को लेकर विवाद चल रहा है तो उसे आज गड़े मुर्दे न उखाड़े.

कुम्भ- आज के दिन मानसिक रूप से खुद को मजबूत रखना है. जो लोग समाज सेवा से संबंधित कार्य से जुड़े हैं उनको भागदौड़ अधिक करनी पड़ सकती है. ऑफिस के कार्य को ध्यान से करें, यदि बॉस ने किसी कार्य की जिम्मेदारी आपको दी है तो उसमें कोई भी लापरवाही न होने पाए अन्यथा बात जॉब तक आ सकती है. स्टेशनरी का कारोबार करने वालों को लाभ मिलने की संभावना है. जिन लोगों को स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या चल रही वह समस्या का निदान ढूंढने में सफल होगें. परिवार के सभी लोग प्रेम-पूर्ण समय व्यतीत करेंगें, साथ ही सब मिलकर रामायण या सुंदरकाण्ड का पाठ करें.

मीन- आज के दिन हो सके तो ऑफिशियल कार्यों को घर पर रहते हुए निपटाते चलें साथ ही कोशिश करें कि ऑफिस के अन्य लोगों से भी आपका तालमेल बना रहें उसके लिए ऑनलाइन या फोन पर संपर्क बनाए रखना होगा. मेडिकल से संबंधित कारोबार करने वालों को नुकसान के प्रति अलर्ट रहना होगा. युवा वर्ग यदि किसी परीक्षा या कोर्स की तैयारी कर रहे हैं तो ई-बुक का सहारा लेना लाभप्रद रहेगा. सेहत में छोटी से छोटी बीमारियों को भी गंभीरता से लेना आपके लिए अति आवश्यक है. घर में मनोरंजन व प्रसन्नता का माहौल बनाए रखें, यदि कोई कार्यक्रम है तो उनमें बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें.

Chanakya Niti: जब भी किसी से मिलें तो इन बातों को कभी न भूलें

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Umrah Pilgrims News: ‘खुदा के मेहमान मक्का न लेकर आएं ये सामान’, सऊदी अरब ने उमराह करने वालों के लिए इन चीजों  पर लगाया बैन
‘खुदा के मेहमान मक्का न लेकर आएं ये सामान’, सऊदी अरब ने उमराह करने वालों के लिए इन चीजों  पर लगाया बैन
Delhi Excise Policy Case: मुझे गिरफ्तार क्यों किया? कोर्ट में बोले अरविंद केजरीवाल, ED को कहा थैंक्यू
मुझे गिरफ्तार क्यों किया? कोर्ट में बोले अरविंद केजरीवाल, ED को कहा थैंक्यू
Bleeding Disorders: कितना खतरनाक है ब्लीडिंग डिसऑर्डर? जानें इसके लक्षण और कैसे कर सकते हैं कंट्रोल...
कितना खतरनाक है ब्लीडिंग डिसऑर्डर? जानें इसके लक्षण और कैसे कर सकते हैं कंट्रोल...
Kissa: अनुष्का शर्मा को वो रूप जिसे देख कांप उठे थे पति विराट कोहली, बोले - ‘मैं यकीन नहीं कर पाया’
अनुष्का शर्मा को वो रूप जिसे देख कांप उठे थे पति विराट कोहली, जानें वजह
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Arvind Kejriwal Arrested: केजरीवाल के सीएम बने रहने के खिलाफ याचिका पर आज होगी कोर्ट में सुनवाईक्या वायु प्रदूषण के कारण जीवन काल कम हो जायेगा? | air pollution | health liveBihar Politics: पूर्णिया सीट से टिकट ना मिलने पर पप्पू यादव उठा सकते हैं बड़ा कदम!Breaking: 'पंजाब और दिल्ली में BJP पार्टी तोड़ रही हैं'- AAP | ABP News | BJP |

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Umrah Pilgrims News: ‘खुदा के मेहमान मक्का न लेकर आएं ये सामान’, सऊदी अरब ने उमराह करने वालों के लिए इन चीजों  पर लगाया बैन
‘खुदा के मेहमान मक्का न लेकर आएं ये सामान’, सऊदी अरब ने उमराह करने वालों के लिए इन चीजों  पर लगाया बैन
Delhi Excise Policy Case: मुझे गिरफ्तार क्यों किया? कोर्ट में बोले अरविंद केजरीवाल, ED को कहा थैंक्यू
मुझे गिरफ्तार क्यों किया? कोर्ट में बोले अरविंद केजरीवाल, ED को कहा थैंक्यू
Bleeding Disorders: कितना खतरनाक है ब्लीडिंग डिसऑर्डर? जानें इसके लक्षण और कैसे कर सकते हैं कंट्रोल...
कितना खतरनाक है ब्लीडिंग डिसऑर्डर? जानें इसके लक्षण और कैसे कर सकते हैं कंट्रोल...
Kissa: अनुष्का शर्मा को वो रूप जिसे देख कांप उठे थे पति विराट कोहली, बोले - ‘मैं यकीन नहीं कर पाया’
अनुष्का शर्मा को वो रूप जिसे देख कांप उठे थे पति विराट कोहली, जानें वजह
IPL 2024: मुंबई को पड़ी सचिन के गुरुमंत्र की जरूरत, हार्दिक ने भी बढ़ाया टीम का उत्साह
मुंबई को पड़ी सचिन के गुरुमंत्र की जरूरत, हार्दिक ने भी बढ़ाया टीम का उत्साह
सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी और दिल्ली सरकार के मंत्रियों की बयानबाजी से और बढ़ सकती हैं मुसीबतें
सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी और दिल्ली सरकार के मंत्रियों की बयानबाजी से और बढ़ सकती हैं मुसीबतें
अजित पवार की पार्टी ने तय किए स्टार कैंपेनर्स के नाम, शिंदे गुट से कितनी अलग?
अजित पवार ने तय किए स्टार कैंपेनर्स के नाम, शिंदे गुट से कितनी अलग?
The Goat Life Review: पृथ्वीराज सुकुमारन और ब्लेसी की ये फिल्म बताती है कि शानदार सिनेमा अभी जिंदा है, हिला डालेगी नजीब की कहानी
द गोट लाइफ रिव्यू: शानदार सिनेमा अभी जिंदा है, हिला डालेगी नजीब की कहानी
Embed widget