एक्सप्लोरर

राशिफल 22 फरवरी 2022: कर्क, तुला और मीन राशि वालों को हो सकती है हानि, जानें 12 राशियों का आज का राशिफल

आज का राशिफल, 22 फरवरी 2022: मेष, कन्या और मकर राशि वालों के लिए 22 फरवरी 2022 का दिन खास है. सभी 12 राशियों का जानते हैं आज का राशिफल.

Horoscope Today 22 February 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज 22 फरवरी 2022 मंगलवार को फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की षष्ठी की तिथि है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा तुला राशि में विराजमान रहेगा. आज स्वाति नक्षत्र है. आज का दिन शिक्षा, जॉब, करियर, सेहत आदि  के लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन आपको आलस्य से बचना चाहिए वहीं दूसरी ओर व्यवहार में चिड़चिड़ाहट से भी बचना होगा. ऑफिस में प्रेजेंटेशन देना पड़ सकता है, इसलिए तैयारी को मजबूत रखें. व्यापारी वर्ग उधार लेन-देन से बचें, तो वहीं दिन के अंत तक बड़े सौदे हाथ लगेंगे. स्वास्थ्य में अकारण ही गिरावट की आशंका बनी हुई है, ऐसे में महामारी को देखते हुए अपनी तरफ से कोई भी लापरवाही न बरतें.  अन्यथा रोग की चपेट में आ सकते हैं. मकान बनाने हेतु लोन के लिए अप्लाई करने वालों को आज  इसकी प्लानिंग करनी चाहिए और वहीं किसी वरिष्ठ से इस विषय में सुझाव भी ले सकते हैं.

वृष- आज के दिन  ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको भरपूर मेहनत करनी चाहिए. ऑफिस के महत्वपूर्ण कार्य करते समय उसकी जांच करते चलें, वर्तमान में गलती नौकरी के लिए ठीक नहीं होगी. व्यापारी  वर्ग मुनाफे को लेकर आज परेशान हो सकते हैं, लेकिन हतोत्साहित न हों. बस अपनी प्लानिंग मजबूत बनाए रखें बाद में स्थितियां संतोषजनक रहने वाली है. विद्यार्थी वर्ग परीक्षा की तैयारियों में कोई कसर न छोड़े. सेहत को लेकर जो लोग पहले से हॉस्पिटल में भर्ती हैं, उन्हें अपना खास ध्यान रखना होगा. मित्र किसी बात पर नाराज हो सकते हैं, लेकिन आपको उनसे विनम्रता पूर्वक बात कर नाराजगी दूर करनी चाहिए.

मिथुन- आज के दिन भाग्य आपके साथ हैं, वहीं किसी वरिष्ठ की सलाह भी आपके बहुत काम आने वाली है. कार्यस्थल पर मीटिंग का नेतृत्व करना पड़ सकता है. मैनेजमेंट वालों को बड़ा प्रोजेक्ट हाथ लगने की संभावना है. थोक व्यापार करने वाले कारोबारियों को आर्थिक मामले में सजग रहना होगा, नुकसान की आशंका है. हेल्थ में दिनचर्या बिगड़ने से थकावट महसूस हो सकती है. मध्य के बाद मानसिक तनाव भी कुछ  बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है तो आराम करना लाभदायक होगा. परिवार या रिश्तेदारी में अहम के टकराव के चलते दूरियां आ सकती है, ध्यान रखें यदि आप बड़े हैं तो आगे बढ़कर समाधान निकालना होगा. 

कर्क- आज के दिन पुरानी खोई हुई वस्तु वापस मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. किसी गरीब महिला को एक पैकट दूध अवश्य दान करें. कार्य को लेकर आत्मविश्वास काफी अच्छा रहेगा, लेकिन गलतियां कम से कम हो इस बात पर भी पैनी निगाह रखें. वहीं दूसरी ओर कार्यस्थल पर षड्यंत्र से बच कर रहना चाहिए. सोने-चांदी के कारोबारियों को मुनाफा कमाने के लिए ग्राहकों के साथ अच्छे संबंध बनाने होंगे.  हेल्थ में पेट से संबंधित रोगों के प्रति सजग रहना चाहिए. हो सके तो ऑयली व जंक फूड का कम से कम प्रयोग करें.  पारिवारिक सदस्यों के स्वास्थ्य को लेकर भी अलर्ट रहने की आवश्यकता है. 

सिंह- आज के दिन दूसरों का सहयोग बहुत काम आने वाला है.  बैंकिंग सेक्टर में काम करने वालों को प्रमोशन मिलने की उम्मीद है, लेकिन ध्यान रखना होगा कि जो भी जिम्मेदारियां आपको दी जाए उसे पूरी दक्षता के साथ पूर्ण करें. व्यापारियों के लिए सप्ताह मिला-जुला रहने वाला है. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो आज मौसम में बदलाव के चलते स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है ऐसे में छोटी लापरवाही भी आपके लिए मंहगी पड़ सकती है. घर में छोटे लोगों का मार्गदर्शन करना पड़ सकता है, उनकी जरूरत के लिए खुद को हर समय उपलब्ध रखना लाभकारी वर्तमान के लिए ठीक नहीं है.

कन्या- आज के दिन समस्याओं का समाधान ढूँढने में आप कामयाब रहेंगे. सामाजिक विषयों को लेकर थोड़ा विचार वान रहना होगा.  करियर से जुड़े लोगों को कार्य में फोकस बनाए रखना होगा.  कर्मक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन प्रमोशन की ओर ले जा सकता है इसलिए कार्यों को लेकर सजग रहें. व्यापारियों को वर्तमान समय  में संपर्क के माध्यम से उपभोक्ताओं की अच्छी संख्या जोड़ने में मदद मिलेगी. आर्थिक आयामों में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. हेल्थ में बीपी के मरीज क्रोध से बचकर रहें, वर्तमान में अधिक क्रोध आपके स्वास्थ्य में गिरावट कर सकता है. आस-पड़ोस से आए निमंत्रण को स्वीकार करते हुए परिवार सहित अवश्य जाएं. 

तुला- आज के दिन काम न बनने पर मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं. ग्रहों कि स्थितियों को समझते हुए समय के अनुकूल खुद को ढालना चाहिए. ऑफिशियल कार्यों को प्लानिंग के अनुसार करना चाहिए, जिससे कार्यों में आ रही बाधाओं से छुटकारा मिलेगा वहीं दूसरी और हो सकता है कि इस दौरान बॉस का मूड कुछ ऑफ रहे. व्यापारी छोटे मुनाफे के लिए भविष्य की कल्पना और निवेश करने से बचें.  हेल्थ में  आज चिंता जनक स्थिति रहेगी, ऐसे में तनाव को दिमाग में स्थान न ही दें तो बेहतर होगा. परिवार में लंबे समय से आ रहे मनमुटाव को भुलाकर रिश्तों को दोबारा मजबूत चाहिए. 

वृश्चिक- आज के दिन रिलैक्स होते हुए अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करना चाहिए, यदि कार्य न पूरा हो तो भी परेशान होने की जरूरत नहीं है. कर्मक्षेत्र में कार्य अधिक रहने वाला है. जो लोग व्यापार में बदलाव करने की सोच रहे हैं, वह योजनाएं बना सकते हैं, लेकिन क्रियांवित आज के बाद करना होगा. पुराना धन मिलने की संभावना है. स्वास्थ्य की दृष्टि से स्किन एलर्जी परेशान कर सकती है. खान-पान और दिनचर्या को भी संतुलित बनाना जरूरी है. जमीन या मकान को लेकर कोई निर्णय ले सकते है, लेकिन एक बात का ध्यान अवश्य रखें कि इस दौरान केवल प्लानिंग करना ही सही रहेगा  है. 

धनु- आज के दिन निराशा के भंवर से उठना होगा और जो लोग कहते हैं कि आप कुछ कर नहीं सकते उनको गलत साबित करना आपके लिए अत्यंत जरूरी है. नौकरी से संबंधित शुभ सूचना प्राप्त होगी. कार्य में अच्छे प्रदर्शन के चलते मान-सम्मान प्राप्त होगा. व्यापार में निवेश करने की प्लानिंग कर रहें हैं तो इस बार रुक जाएं, क्योंकि आर्थिक लॉस का समय है.  हेल्थ की बात करें तो  पुराने रोग पुनः उभर सकते हैं. ध्यान रहें डॉक्टर के बताए एहतियात का पालन सख्ती के साथ हो. बड़ों के सालह के बगैर कोई निर्णय न लें अन्यथा उनकी नाराजगी का सामना करना पड़ेगा.  

मकर- आज के दिन दूसरों के प्रति कोई भी शंका का बीज नहीं बोना है.  कर्मक्षेत्र में वरिष्ठ व उच्चाधिकारियों का मार्गदर्शन मिलेगा, इससे आप कठिन से कठिन काम भी बेहतर ढंग से पूरा कर पाने में सफल होंगे. फुटकर कारोबारी प्रतिष्ठान की साख खराब न होने. सरकारी दस्तावेजों को पूरा रखना चाहिए. युवा वर्ग करियर को लेकर एक्टिव नजर आएंगे. स्वास्थ्य के लिए परिस्थितियां अनुकूल है लेकिन दुर्घटना की आशंका है. सीढ़ियों से उतरते और चढ़ते समय सतर्क रहें, गिरकर घायल होने की आशंका है. घर में सजावट या जरूरत के सामान की खरीदारी करना लाभप्रद रहेगी, लेकिन अपने बजट का भी ध्यान रखें.  

कुंभ- आज के दिन दूसरों के प्रति आपका विनम्र स्वभाव रिश्तों को मजबूत करने वाला हो सकता है. जिसकी वजह से लोग आपकी तारीफ़ भी करेंगे. ऑफिस में महिला सहकर्मी के द्वारा कार्य पूर्ण हो सकते हैं, इसलिए उनसे तालमेल बना कर चलना चाहिए. व्यापार संबंधित यात्राएं बहुत ही सजगता के साथ करने की सलाह है. जहां एक ओर आर्थिक नुकसान की आशंका है तो वहीं दूसरी ओर महामारी संबंधित सावधानियां भी रखनी होगी. हेल्थ में माइग्रेन व सर्वाइकल के रोगी भी सचेत रहें. घर की जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं, लेकिन प्रसन्नता के साथ इनका निर्वहन करें. घर में मेहमान के आगमन के संकेत हैं. 

मीन- आज के दिन जीवन के कुछ बड़े आर्थिक निर्णय लेने में आप सफल रहेंगे. जिससे आपके आर्थिक ग्राफ़ में भी सुधार आएगा. नौकरीपेशा से जुड़े हुए लोगों पर सामान्यतः कार्यों का दबाव कुछ कम रहेगा. व्यापार को बढ़ाने के लिए दिमाग में नए आइडिया भी आएंगे जिसको आने वाले दिनों में भुना लेना चाहिए. सेहत में  जिन लोगों को थायराइड की समस्या है उनको खान-पान के साथ-साथ अपनी दिनचर्या में योग व व्यायाम को भी शामिल करना चाहिए.  परिवार में सामंजस्य बना रहे इस बात पर भी ध्यान दें, यदि आप अकेला महसूस करते हैं तो अपनों के साथ बातचीत कर मन को हल्का कर सकते हैं.

जिन लड़कियों की होती है ये 'राशि', उनमें होती है कुछ विशेष अदा, हर कोई हो जाता है फिदा

चाणक्य नीति: चाणक्य की इन बातों का ध्यान रखने वाला जग में पाता है सम्मान 

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Umrah Pilgrims News: ‘खुदा के मेहमान मक्का न लेकर आएं ये सामान’, सऊदी अरब ने उमराह करने वालों के लिए इन चीजों  पर लगाया बैन
‘खुदा के मेहमान मक्का न लेकर आएं ये सामान’, सऊदी अरब ने उमराह करने वालों के लिए इन चीजों  पर लगाया बैन
Delhi Excise Policy Case: मुझे गिरफ्तार क्यों किया? कोर्ट में बोले अरविंद केजरीवाल, ED को कहा थैंक्यू
मुझे गिरफ्तार क्यों किया? कोर्ट में बोले अरविंद केजरीवाल, ED को कहा थैंक्यू
अजित पवार की पार्टी ने तय किए स्टार कैंपेनर्स के नाम, शिंदे गुट से कितनी अलग?
अजित पवार ने तय किए स्टार कैंपेनर्स के नाम, शिंदे गुट से कितनी अलग?
The Goat Life Review: पृथ्वीराज सुकुमारन और ब्लेसी की ये फिल्म बताती है कि शानदार सिनेमा अभी जिंदा है, हिला डालेगी नजीब की कहानी
द गोट लाइफ रिव्यू: शानदार सिनेमा अभी जिंदा है, हिला डालेगी नजीब की कहानी
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Election 2024: 'पीलीभीत से ​कभी खत्म नहीं होगा रिश्ता'- Varun Gandhi | ABP News |Triumph Rocket 3 R and GT Revealed! | ऑटो लाइवArvind Kejriwal Arrested: केजरीवाल की राह पर हैं पत्नी सुनीता? Sunita | AAP | ED Remand | BreakingLok Sabha Election: Bihar में 26 सीटों पर चुनाव लड़ेगी RJD? | ABP News | Election 2024 |

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Umrah Pilgrims News: ‘खुदा के मेहमान मक्का न लेकर आएं ये सामान’, सऊदी अरब ने उमराह करने वालों के लिए इन चीजों  पर लगाया बैन
‘खुदा के मेहमान मक्का न लेकर आएं ये सामान’, सऊदी अरब ने उमराह करने वालों के लिए इन चीजों  पर लगाया बैन
Delhi Excise Policy Case: मुझे गिरफ्तार क्यों किया? कोर्ट में बोले अरविंद केजरीवाल, ED को कहा थैंक्यू
मुझे गिरफ्तार क्यों किया? कोर्ट में बोले अरविंद केजरीवाल, ED को कहा थैंक्यू
अजित पवार की पार्टी ने तय किए स्टार कैंपेनर्स के नाम, शिंदे गुट से कितनी अलग?
अजित पवार ने तय किए स्टार कैंपेनर्स के नाम, शिंदे गुट से कितनी अलग?
The Goat Life Review: पृथ्वीराज सुकुमारन और ब्लेसी की ये फिल्म बताती है कि शानदार सिनेमा अभी जिंदा है, हिला डालेगी नजीब की कहानी
द गोट लाइफ रिव्यू: शानदार सिनेमा अभी जिंदा है, हिला डालेगी नजीब की कहानी
India-Germany: भारत ने लगाई 'लताड़' तो होश में आया जर्मनी, अंदरूनी मामलों में दखलअंदाजी से किया किनारा
भारत ने लगाई 'लताड़' तो होश में आया जर्मनी, अंदरूनी मामलों में दखलअंदाजी से किया किनारा
Good Friday 2024 Messages : दिल को छू जाने वाले संदेश और कोट्स, फेसबुक और व्हाट्सएप पर लगाएं स्टेटस
गुड फ्राइडे 2024: दिल को छू जाने वाले संदेश और कोट्स, फेसबुक और व्हाट्सएप पर लगाएं स्टेटस
Upcoming EVs: देश में 5 नई इलेक्ट्रिक कारें लाएंगी मारुति सुजुकी और टोयोटा, 2025 की शुरुआत में लॉन्च होगी eVX
देश में 5 नई इलेक्ट्रिक कारें लाएंगी मारुति सुजुकी और टोयोटा, 2025 की शुरुआत में लॉन्च होगी eVX
चीन ने पहले श्रीलंका के ऊपर लादा अरबों डॉलर का कर्ज, अब दिखा रहा है आंख
चीन ने पहले श्रीलंका के ऊपर लादा अरबों डॉलर का कर्ज, अब दिखा रहा है आंख
Embed widget