एक्सप्लोरर

20 जून राशिफल: कर्क, कन्या और मकर राशि वाले रहें आज सावधान, जानें सभी राशियों का भाग्य

Horoscope Today: आज का पंचांग आज के राशिफल पर पूरा प्रभाव डाल रहा है. चंद्रमा आज वृषभ राशि में हैं. आज रोहिणाी नक्षत्र है. ये सभी मिलकर मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह सहित सभी 12 राशियों को प्रभावित कर रहे हैं.

20 June 2020 Aaj Ka Rashifal: मेष राशि वाले आज संयत बरतें और लेनदेन के मामलों में जल्दबाजी न करें. ऐसा करने से आपको हानि हो सकती है. वृषभ राशि के जातक नकारात्मक सोच से बाहर निकलें ये समय बहुत कीमती है. इसलिए इसे दूर करने के लिए अच्छा साहित्य, सिनेमा और संगीत का भी सहारा ले सकते हैं. मिथुन राशि वाले आज के दिन निराश न हों, प्रत्येक कार्य को जिम्मेदारी से समय सीमा के भीतर पूरा करने की कोशिश करें अच्छा प्रतिफल मिलेगा. आइए जानते हैं अन्य राशियों का राशिफल.

मेष- आज के दिन अपने मन को सकारात्मकता की ओर बढ़ाना होगा वहीं धार्मिक कार्यों में मन लगाना लाभकारी रहेगा, जिससे आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगें. बैंक के कार्यों के लिए दिन उपयुक्त है छोटे निवेश करना उचित रहेगा. ऑफिस के कार्यों में यदि मन न लगें तो भगवत् भजन में ही दिन व्यतीत करना चाहिए. व्यापारियों की बात करें तो आज अपने मुनाफे का कुछ हिस्सा दान में देना पुण्यों की बढ़ोत्तरी कराएगा. हेल्थ में आज आँख व सिर में दर्द को लेकर परेशान होना पड़ सकता है इसका एकमात्र उपाय तनाव से दूर रहना. संतान का स्वास्थ्य कुछ नरम हो सकता है, उसके साथ समय व्यतीत करें.

वृष- आज के दिन आपको चीजों को संचित करने की प्रवृत्ति बना कर रखनी होगी जैसे- विचार ज्ञान यानि कुछ अच्छी किताबें पढ़ें और उनसे ज्ञान व अच्छे विचारों को एकत्रित करें. वहींं आलस्य करने से बचना होगा. टीम वर्क के साथ कार्य में सरलता एवं सहजता का अनुभव होगा. पार्टनरशिप में कार्य कर रहें लोगों को पार्टनर के साथ किन्हीं बातों को लेकर अन-बन हो सकती है. सेहत में आज गुणवत्तयुक्त भोजन को महत्व दें इसके हरी सब्जियां फल, ड्राई-फ्रूट जैसी चीजों का सेवन करना उत्तम रहेगा. घर मे कोई टूट-फूट, रिपेयरिंग करवाना चाहते हैं तो वर्तमान समय में रुक जाना ही बेहतर होगा.

मिथुन- आज के दिन बिना बात के मन थोड़ा उदास रहेगा लेकिन अपने आप को खुश रखें यही आपकी पहली प्रयॉरटी होनी चाहिए. कैरियर में जो लोग रिसर्च कार्य में लगें हैं उनको अपने कार्य के प्रति अलर्ट रहना होगा, छोटी सी लगती पुनः मेहनत कराने वाली होगी. बिजनेस की बात करें तो जो लोग थोक का व्यापार करते हैं उन्हे उधार में सौदा देने से बचना चाहिए, आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. पीठ का ध्यान रखना होगा यदि कई घंटों तक झुककर कार्य करते हैं तो अधिक सचेत रहें. पैतृक स्थान से जुड़ाव रखना होगा, वहां की यात्रा भी हो सकती है.

कर्क- आज के दिन आपकी मानसिक स्थिति अच्छी रहेगी. जिससे ऑफिस में आपका कार्य करने में मन लगेगा और उसमें  सफलता भी प्राप्त होगी. वहीं कार्यों को कल के लिए न टालें. शोधपरक कार्य को महत्व देना चाहिए. ट्रांसपोर्ट का व्यापार करने वालों के लिए दिन तनावपूर्ण हो सकता है. सेहत की बात करें तो आप कहीं बाहर खाना–खाने जा रहें हैं तो समय की मांग को देखते हुए बाहर का भोजन खाने से बचें.  क्योंकि अंतरिक्ष में प्रतिरोधक क्षमता कमजोर चल रही है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान दें उनकी अचानक तबियत बिगड़ सकती है, पारिवारिक विवाद सुलझेंगे, जिससे आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे.

सिंह- आज के दिन अपने कार्य में प्लानिंग करनी होगी. याद रखें, हमेशा बल से काम नही होगा, दिमाग भी लगाना पड़ेगा. किससे कैसे बात करनी है ये सब मिश्रित तरह से कैलकुलेट करके चलना है. ऑफिस में कुछ कठोर निर्णय भी लेने पड़ सकते है .वहीं दूसरी ओर सबअर्ङिनेट नियम से काम नहीं कर रहें हैं तो थोड़ी डांट लगा सकते हैं, यानि अनुशासन मेंटेन करके रखना होगा. जो व्यापारी खाने-पीने से संबंधित या जर्नल स्टोर का व्यापार करते हैं, उनके लिए दिन अच्छा रहने वाला है. स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है खासकर हृदय रोगी अलर्ट रहें. क्रेडिट कार्ड से बेवजह की शॉपिंग करने से बचना चाहिए.

कन्या- आज के दिन आपको कुछ ऐसी सूचना मिल सकती है जिसकी आपको संभावना न हो जिसमें सकारात्मक व नकारात्मक दोनों बातें हो सकती हैं. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो जिनका प्रोमोशन ड्यू था उनको प्रोमोशन के साथ-साथ स्नानंतरण भी मिल सकता है. वर्तमान समय में की गयी पार्टनरशिप अच्छे परिणाम नहीं लेकर आएगी. हेल्थ में कैल्शियम की कमी से होने वाले रोग परेशानी का कारण बन सकते हैं, खान-पान पर ध्यान दें. अगर आप अपना मकान या दुकान किसी को किराये पर देने की सोच रहें है तो पूरे लिखा पढ़ी के ही साथ दें अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं.

तुला- आज के दिन सत्कर्म के कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें, इससे सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी क्योंकि यह कर्मक्षेत्र के लिए अतिमहत्वपूर्ण है. आज ऑफिस में सतर्क रहते हुए अपने कार्य को करते रहें. सहकर्मियों पर भी अधिक भरोसा करने से बचना होगा किन्हीं कारणों के चलते आपको चोट पहुंचा सकते हैं. बिजनेस से जुड़े लोगों को आय से अधिक व्यय होने की आशंका है इसलिए बेवजह के खर्चों की लिस्ट को कम करना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से थाईराइड के रोगियों को अलर्ट रहना होगा खासकर जिनको मोटापा से संबंधित परेशानियां रहती हैं. घर खरीदना व बेचना चाहते हैं तो उस दृष्टि से समय बहुत अनुकूल नहीं है.

वृश्चिक- आज के दिन आपको आय प्राप्ति से सम्बन्धित  समस्याएं रह सकती है, वहीं दूसरी ओर अनावश्यक एवं आकस्मिक खर्चें भी आपको परेशान करने वाले होंगे. ऑफिस में कार्य को नियमबद्ध तरीके से करें साथ ही अगर आप ऑफिस प्रायः लेट पहुंचते  है तो टाईम पर जाएं नहीं तो नियमों के उल्लंघन करने से बॉस नाराज हो सकते हैं. व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है ग्राहकों कि आवाजाही लगी रहेगी वर्तमान समय को देखते हुए ग्राहकों कि डिमांड को पूरा करें. बीमारी के चलते यदि डॉक्टर ने कोई परहेज बता रखा है तो उसका गंभीरता से पालन करें. पुराने कर्ज आपके तनाव का कारण बन सकते हैं.

धनु- आज के दिन कार्य बहुत अधिक रहेंगे जिसके चलते मानसिक तनाव भी हो सकता है. वहीं बेवजह का शंका दिमाग में न पालें. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो आज आपके अधिनस्थ या सहकर्मी से आपका तालमेल नहीं बन पाएगा जिस वजह से आपको क्रोध भी आ सकता है. व्यापारियों को बड़े निवेश करने से पहले सोच विचार कर लेना चाहिए कहीं ऐसा न हो वर्तमान का लाभ भविष्य में उल्टा पड़ जाए.  सेहत में जिन लोगों का हाल-ही में ऑपरेशन हुआ हैं खासकर पेट से संबंधित वह अधिक सचेत रहें, इंफेक्शन होने की आशंका है. धारदार चीजों से बचकर रहें, अन्यथा हाथ में चोट लग सकती है.

मकर- आज के दिन अन्य कार्यों के साथ भजन कीर्तन भी करना चाहिए. हो सके तो आज किसी गरीब को अनाज दान करना चाहिए. नौकरी की बात करें तो कार्य को लेकर भागा दौड़ी करनी पड़ेगी. सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्य कर रहें लोगों को नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा. फुटकर व्यापारियों के लिए दिन शुभ है. बड़े मुनाफे हाथ लग सकते हैं. स्वास्थ्य की ओर देखें तो आज कब्ज से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. माता के साथ आज समय व्यतीत करना होगा. यदि लंबी दूरी की यात्रा पर जा रहे हैं, तो सचेत रहें दुर्घटना होने की आशंका है.

कुम्भ- आज के दिन मानसिक तनाव कुछ बढ़ता हुआ नजर आएगा. इसलिए आपको अधिक धैर्य बनाएं रखने की आवश्यकता है.  ऑफिशियल कार्यों में यदि सफलता नहीं मिल रहीं है तो कार्य  करने के तरीके में बदलाव लाना चाहिए. व्यापारियों के लिए उनका नेटवर्क ही उनकी ताकत है इसको बनाए रखने के लिए निरंतर प्रयास करने होंगे. प्रचार-प्रसार का सहारा भी ले सकते हैं. सेहत में अचानक सिरदर्द जैसी समस्या को लेकर परेशान होना पड़ सकता है. छोटे भाई -बहनों की संगत पर ध्यान दें, वहीं दूसरी ओर उनकी ओर से कुछ नकारात्मक सूचना मिल सकती हैं. अपनों के साथ पैसों की लेन-देन को लेकर विवाद हो सकता है.

मीन- आज के दिन सकारात्मक रहना होगा वहीं दूसरी ओर आपका आत्मबल भी मजबूत रहेगा. ऑफिस में कोई भी कड़ी चुनौती मिले उसको बहुत उत्साह के साथ लेना चाहिए, आत्मबल के साथ उसको पूर्ण करें आपको निश्चित रूप से सफलता मिलेगी. कारोबार यदि घाटे में चल रहा है तो उसे बंद करने का कोई बड़ा फैसला न लें, भविष्य में स्थितियाँ ठीक होती दिख रही हैं. विद्यार्थी वर्ग अपने याद करने वाले विषयों पर ध्यान दें. उत्तम स्वास्थ्य के लिए किसी गरीब महिला को चावल का दान करें. पिता व पिता तुल्य के साथ वैचारिक मतभेदों से दूर रहना चाहिए.  वहीं घरेलू कलह से भी दूरी बनाए रखें.

Chanakya Niti: पति-पत्नी के रिश्ते को ऐसे बनाएं मजबूत, इन बातों को कभी न भूलें

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

इजरायली हमले के बाद ईरान का एयर डिफेंस सिस्टम एक्टिव, उड़ानें रद्द, पूरी दुनिया में युद्ध का खतरा
इजरायली हमले के बाद ईरान का एयर डिफेंस सिस्टम एक्टिव, उड़ानें रद्द, पूरी दुनिया में युद्ध का खतरा
EVM में कब तक सुरक्षित रहते हैं वोट और कैसे ये मशीन करती है काम?
EVM में कब तक सुरक्षित रहते हैं वोट और कैसे ये मशीन करती है काम?
Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र के नागपुर में दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति आम्गे ने किया मतदान, जानिए क्या कहा?
महाराष्ट्र के नागपुर में दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति आम्गे ने किया मतदान, जानिए क्या कहा?
Ford Mustang मना रही 60 साल का जश्न, लिमिटेड एडीशन के साथ करेगी ये Retro Car लॉन्च
Ford Mustang मना रही 60 साल का जश्न, शानदार Retro Car करेगी लॉन्च
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

क्यों होती पेट में गुड़गुड़ ? | Health LiveCricketers को हो रहे है Mental Health Issues ? | क्या है इसके पीछे का कारण? | Health Liveक्या सच में बजरंग बाण से किसी को मारा जा सकता है Dharma liveLoksabha Election 2024: यूपी की मुस्लिम महिलाओं का किसको मिलेगा साथ? देखिए ग्राउंड रिपोर्ट

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
इजरायली हमले के बाद ईरान का एयर डिफेंस सिस्टम एक्टिव, उड़ानें रद्द, पूरी दुनिया में युद्ध का खतरा
इजरायली हमले के बाद ईरान का एयर डिफेंस सिस्टम एक्टिव, उड़ानें रद्द, पूरी दुनिया में युद्ध का खतरा
EVM में कब तक सुरक्षित रहते हैं वोट और कैसे ये मशीन करती है काम?
EVM में कब तक सुरक्षित रहते हैं वोट और कैसे ये मशीन करती है काम?
Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र के नागपुर में दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति आम्गे ने किया मतदान, जानिए क्या कहा?
महाराष्ट्र के नागपुर में दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति आम्गे ने किया मतदान, जानिए क्या कहा?
Ford Mustang मना रही 60 साल का जश्न, लिमिटेड एडीशन के साथ करेगी ये Retro Car लॉन्च
Ford Mustang मना रही 60 साल का जश्न, शानदार Retro Car करेगी लॉन्च
Lok Sabha Election 2024: ‘वोट का मरहम लगाकर...', राहुल गांधी ने इस अंदाज में लोगों से की मतदान की अपील
‘वोट का मरहम लगाकर...', राहुल गांधी ने इस अंदाज में लोगों से की मतदान की अपील
Canadian Gold Robbery : कनाडा के इतिहास में सबसे बड़ी 'गोल्ड डकैती', भारतीय मूल के 2 लोग गिरफ्तार
कनाडा के इतिहास में सबसे बड़ी 'गोल्ड डकैती', भारतीय मूल के 2 लोग गिरफ्तार
दिल्ली एनसीआर के इन स्कूलों में किसी राजा का बेटा ही पढ़ाई कर सकता है चलिए जानते हैं लिस्ट
दिल्ली एनसीआर के इन स्कूलों में किसी राजा का बेटा ही पढ़ाई कर सकता है चलिए जानते हैं लिस्ट
Meta ने रिलीज़ किया AI असिस्टेंट Llama-3, मार्क जुकरबर्ग ने खुद बताई खासियत
Meta ने रिलीज़ किया AI असिस्टेंट Llama-3, मार्क जुकरबर्ग ने बताई खासियत
Embed widget