एक्सप्लोरर

Horoscope 19 March 2022 : वृषभ, कर्क और मकर राशि वाले न करें ये काम, जानें अपना राशिफल

Horoscope Today 19 March 2022, Aaj Ka Rashifal : मेष, तुला और मकर राशि वालों के लिए 19 मार्च 2022 का दिन विशेष है. सभी 12 राशियों का जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal)

Horoscope Today 19 March 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : पचांग के अनुसार आज 19 मार्च 2022 शनिवार को चैत्र मास की कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा की तिथि है. आज चंद्रमा कन्या राशि में विराजमान रहेगा. आज हस्त नक्षत्र है. आज का दिन आपके के लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज नजदीकी व्यक्तियों की खुशियों का खयाल रखें. खुद पहल करते हुए उनसे उनकी समस्याएं पूछें और हर संभव निदान का प्रयास करें. नियम और अनुशासन का पूरी तरह पालन करें. नौकरी के तनाव को धैर्य के साथ हैंडल करें. ऑफिस की समस्याएं या चिंतन घर तक लाना उचित नहीं होगा. व्यापारिक फैसला किसी जल्दबाजी में आकर लेना नुकसान हो सकता है. पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो आपसी विश्वास में कोई कमी न लाएं. अनाज के कारोबारियों को अच्छा लाभ मिलेगा. हेल्थ को देखते हुए बासी या बाहर का भोजन करने से बचें. मां की सेवा का मौका मिले तो उसे हाथ से न जाने दें.

Astrology : इन अक्षरों से शुरू होता है जिनका नाम, उनका अंदाज होता है रॉयल, जीवन में पाते हैं लक्ष्मी जी की विशेष कृपा

वृष- आज किसी भी प्रकार की शंका से दूरी बनाए रखना ही आपके लिए अच्छा होगा. ऑफिस में अधीनस्थों के लिए आप प्रेरणा स्रोत का काम करेंगे, इसलिए दी गई जिम्मेदारियों को पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ निभाएं. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को काम के लिए सजग रहें. सोने-चांदी के कारोबारियों को बड़े निवेश के लिए थोड़ा समय के लिए रुकना चाहिए. नियम और कानूनों का पूरा पालन करें अन्यथा कानूनी कार्रवाई की चपेट में आ सकते हैं. डिहाइड्रेशन से अलर्ट रहना होगा. डॉक्टर से संपर्क बनाए रखें. आज अचानक कोई घरेलू परेशानी तनाव दे सकती है. सभी के साथ मिल बैठकर निदान खोजने से जल्दी हल मिलेगा. 

मिथुन- आज के दिन महत्वपूर्ण कार्य बनेंगे इसमें संदेह रहेगा, जिसको लेकर मन में निराशा का भाव बन सकता है. स्थानांतरण की पूर्ण संभावनाएं हैं, मनचाही पोस्टिंग नहीं मिलने को लेकर भी खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखना होगा. कपड़ों के कारोबारियों को अच्छा लाभ मिलेगा. युवाओं को अपने सब्जेक्ट में विशेषज्ञता लेने का समय आ गया है, हालांकि प्रतिस्पर्धी की गतिविधियों पर भी नजर रखना होगा. विद्यार्थी नोट संभाल कर रखें, यह गुम होने की आशंका है. घर के आसपास गंदगी न रखें. संक्रमण की चपेट में आ सकते हैं. परिवार में कोई अगर विवाह योग्य व्यक्ति है तो रिश्ते की बात पक्की हो सकती है. 

Shani Dev : शनि की ढैय्या से इन राशियों को मिलने जा रही है राहत,  शनि की ये पीड़ाकारी अवस्था कब हो रही है खत्म, जानें

कर्क- आज के दिन अच्छे मैनेजमेंट और परिश्रम के बल पर आप सफल होते नजर आ रहें हैं. आपके सभी रुके हुए काम बनते दिख रहे हैं. इवेंट मैनेजमेंट का कार्य करने वालों को अपने परिश्रम में कमी नहीं लानी है. ट्रांसपोर्ट के कारोबारियों को बहुत अच्छा मुनाफा होता दिख रहा है. वाहनों की देखरेख और उसके सर्विसिंग पर्याप्त खर्च करने की जरूरत है. कारोबार की स्थिति में सुधार आएगा. विद्यार्थियों और युवाओं के लिए आज का दिन सफलता भरा होने वाला है. शुगर के पेशेंट सतर्कता बरतें. खानपान लेकर भी कोई लापरवाही नहीं करनी चाहिए. घऱेलू मामलों में मनमानी करना महंगा पड़ सकता है. 

सिंह- आज का दिन पसंदीदा कार्यों को पूरा करने में समय व्यतीत हो सकता है. पसंदीदा विषयों का अध्ययन करना भी अच्छा विकल्प रहेगा. किसी काम में मन नहीं लग रहा है तो मानसिक भटकाव या भ्रम की स्थिति से बचने का प्रयास करें. करियर के लिए नए मार्ग और मौके खोज पाएंगे. शिक्षा से संबंधित फील्ड से जुड़े लोगों के लिए भी लाभ की प्रबल संभावनाएं हैं. युवा वर्ग के लिए दिन शुभ रहेगा. पथरी के मरीजों को दर्द का सामना करना पड़ सकता है. काम के सिलसिले में शहर से बाहर जाने का मौका मिलेगा. यात्रा सुखद रहेगी. सभी लोगों के साथ परिवार में अच्छा व्यवहार करना होगा. 

कन्या- आज हर जगह प्रतियोगिता का सामना करना पड़ेगा अब वह कार्यस्थल हो या सामाजिक जीवन. कठोर परिस्थितियों में लड़ने के लिए खुद को तैयार रखें. ज्ञान को जंग न लगने दें. गुणों को और तराशने का समय है. फोकस बनाए रखने से जल्द सफलता मिलेगी. बॉस को प्रसन्न रखें अन्यथा उनकी नाराजगी आपके लिए नुकसानदेह हो सकती है. युवा वर्ग समय का पूरा सदुपयोग करें और अपने से बड़ों की बात को मजाक में न टालें. हाई बीपी के मरीज परेशान हो सकते हैं. घर में सभी के साथ स्नेह भरा व्यवहार करें. निमंत्रण पर परिजनों के साथ कहीं रिश्तेदारी या परिचित के यहां जाना सुखद महसूस कराएगा.

तुला- आज का दिन आवश्यक मुद्दों पर चर्चा के लिए बहुत अच्छा है. शोधपरक कार्यों में लगे लोगों को अच्छी सफलता मिल सकती है. अनाज के कारोबारी भी लाभ कमा पाएंगे. लेनदेन या फुटकर उपभोक्ताओं के साथ संबंध और बेहतर बनाने होंगे. विद्यार्थी कठोर विषयों पर अपने अध्यापक के मार्गदर्शन से ही विद्यार्थी काम करें. युवा वर्ग को किसी की बातों को पूरा सुने बगैर बीच में काटना नहीं चाहिए. बुरी संगत और नशे से पूरी तरह दूरी बनाकर रखें. स्वास्थ्य की दृष्टि से कान में दर्द होने की आशंका है. दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ रहा है तो उसे समय रहते नियंत्रित करना जरूरी है. 

Chanakya Niti : समय अनमोल है, इसे व्यर्थ खराब न करें, चाणक्य की इन बातों में छिपा है सफलता का मंत्र

वृश्चिक- आज के दिन हंसी मजाक वाले स्वभाव से सभी का दिल जीत सकेंगे. इससे न सिर्फ आपकी साख बढ़ेगी बल्कि लोगों के बीच आपसी स्वीकार्यता तेजी से बढ़ने वाली है. ऑफिशियल मोर्चे पर नई जिम्मेदारियां लेने के लिए तैयार रहें. टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को बहुत अच्छा लाभ मिलने की उम्मीद है. व्यापार की शुरुआत भी जोर-शोर से होगी. ध्यान रखें ग्राहकों की पसंद से ही आपका भविष्य का कारोबार निर्भर करेगा. गठिया रोगों से दर्द का सामना करना पड़ सकता है. जरूरी दवाओं को लेकर लापरवाही न बरतें. घर के पेंडिंग कार्यों को भी समय रहते पूरा कर लें. छोटे बच्चों और बुजुर्गों की जरूरतों का ख्याल रखें. 

धनु- आज के दिन रिश्ते हो या धन हर जगह चौकन्ना रहते हुए काम करें. वर्तमान समय में लाभ देखकर आप कोई निवेश न करें. चीजों की अनदेखी निकट भविष्य में आप के लिए नुकसानदेह हो सकती है. उच्चाधिकारी आपकी कार्यशैली और काम की गुणवत्ता पर निगाह रख रहे हैं, इसलिए बगैर कोई लापरवाही बरते, पूरी गुणवत्ता के साथ समय पर काम निपटाने का प्रयास करें. खुदरा व्यापारियों को बहुत अच्छा मुनाफा होगा. ध्यान रखें उत्पाद की गुणवत्ता में कोई कमी न आए. जिन लोगों ने हाल में सर्जरी आदि कराई हो, ऐसे लोगों को सतर्कता रखनी होगी. परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा.  

Sun Transit 2022 : मेष, मिथुन और धनु राशि वालों की रहना होगा सावधान, मीन राशि में हो चुका है सूर्य का प्रवेश, जानें राशिफल

मकर- आज से ही आने वाले महत्वपूर्ण दिनों की तैयारी करने के लिए लग जाए. निवेश संबंधी प्लानिंग कर सकते हैं. ध्यान रखें बड़ा बजट अभी इन्वेस्ट करना ठीक नहीं होगा. थोड़ा ठहर जाएं और सही समय का इंतजार करें. बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए दिन आज बहुत सफलता दायक होगा. प्रॉपर्टी का बिजनेस करने वाले कुछ निराश नजर आ सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिंता रह सकती है.जीवनसाथी के करियर और उन्नति का ग्राफ तेजी से ऊपर चढ़ेगा. मन प्रसन्न होने के साथ आर्थिक स्थिति में भी सुधार आता दिख रहा है. परिवार में शुभ सूचना मिल सकती है.

कुम्भ- आज क्रिएटिव कार्यों पर फोकस करना लाभप्रद रहेगा. सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग लेने वालों को सम्मान मिलेगा. यातायात नियमों का पालन नहीं करने से आर्थिक दंड भुगतना पड़ेगा, इसलिए सतर्क रहें और अपने करीबियों को भी इसके लिए सचेत करते रहें. नौकरी को लेकर कुछ परेशानियां देखने को मिल सकती हैं. लकड़ी के कारोबारियों को सजग रहना होगा. हिसाब-किताब में कोई लापरवाही न बरतें. किसी भी प्रकार की देनदारी खुद पर न रखें. बदलते मौसम के प्रति थोड़ा सजग रहें. बच्चों और बुजुर्गों के सेहत के प्रति सावधान रहते हुए संतुलित खान-पान पर जोर दें. ऑनलाइन शॉपिंग करते वक्त अपनी जेब पर जरूर ध्यान दें. 

मीन- आज अनावश्यक क्रोध करने से बचें अन्यथा घर हो या बाहर, आप की छवि को गहरी चोट पहुंच सकती है. ऑफिस में टीम को साथ में लेकर चलें, अनावश्यक छुट्टी लेने से बचना चाहिए। टीम में मनमुटाव की स्थिति बन सकती है. आज कार्यस्थल पर विवाद होने की आशंका है, इसलिए अपने शब्दों की गरिमा को समझें. व्यापार में परिवर्तन करने का विचार बन रहा है तो अभी कुछ समय के लिए रुकना होगा. शारीरिक थकान और इम्यून सिस्टम कमजोर हो सकता है. ऐसे में खानपान को लेकर सतर्क रहें. घर में धैर्य और प्रसन्नता का माहौल बनाने का प्रयास करें, ऐसा करने से दूरियां कम होगी.

Safalta Ki Kunji : इन बातों का ध्यान रखने से लक्ष्मी जी होती हैं प्रसन्न, मिलती है जीवन में बड़ी सफलता

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Hemant Soren Bail Case: हेमंत सोरेन ने की चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम रिहाई की मांग, सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल राहत देने से किया मना
हेमंत सोरेन ने की चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम रिहाई की मांग, सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल राहत देने से किया मना
Lok Sabha Elections 2024: सारे जहां से खर्चीला इंडिया का चुनाव! US भी छूटेगा पीछे, इस बार पानी की तरह बह जाएगी इतनी रकम
सारे जहां से खर्चीला इंडिया का चुनाव! US भी छूटेगा पीछे, इस बार पानी की तरह बह जाएगी इतनी रकम
'सबको दिखाऊंगी 10 सेमी का ट्यूमर...', बिगड़ती हालत के बीच राखी सावंत ने खुद दिया अपना हेल्थ अपडेट, बताया कब होगी सर्जरी
राखी सावंत ने दिया अपना हेल्थ अपडेट, पेट में मिला 10 सेमी का ट्यूमर
Ice Breaker Ship: एक ऐसा जहाज जो बर्फ में बनाता है दूसरे शिपों के लिए रास्ता, जानिए कैसे करता है ये काम
एक ऐसा जहाज जो बर्फ में बनाता है दूसरे शिपों के लिए रास्ता, जानिए कैसे करता है ये काम
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Breaking News: Arvind Kejriwal के घर के बाहर महिलाओं का प्रदर्शन | Swati Maliwal Case | ABP NewsLok Sabha Election 2024: Arvind Kejriwal के बयान पर PM Modi और CM Yogi का पलटवार | ABP NewsPatna Breaking: गटर में मासूम का शव मिलने से हंगामा, सड़क पर उतरे लोगों | ABP News | Patna News |Delhi News: Swati Maliwal के साथ हुई बदसलूकी केस में दिल्ली पुलिस खंगालेगी CCTV फुटेज | ABP News |

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Hemant Soren Bail Case: हेमंत सोरेन ने की चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम रिहाई की मांग, सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल राहत देने से किया मना
हेमंत सोरेन ने की चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम रिहाई की मांग, सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल राहत देने से किया मना
Lok Sabha Elections 2024: सारे जहां से खर्चीला इंडिया का चुनाव! US भी छूटेगा पीछे, इस बार पानी की तरह बह जाएगी इतनी रकम
सारे जहां से खर्चीला इंडिया का चुनाव! US भी छूटेगा पीछे, इस बार पानी की तरह बह जाएगी इतनी रकम
'सबको दिखाऊंगी 10 सेमी का ट्यूमर...', बिगड़ती हालत के बीच राखी सावंत ने खुद दिया अपना हेल्थ अपडेट, बताया कब होगी सर्जरी
राखी सावंत ने दिया अपना हेल्थ अपडेट, पेट में मिला 10 सेमी का ट्यूमर
Ice Breaker Ship: एक ऐसा जहाज जो बर्फ में बनाता है दूसरे शिपों के लिए रास्ता, जानिए कैसे करता है ये काम
एक ऐसा जहाज जो बर्फ में बनाता है दूसरे शिपों के लिए रास्ता, जानिए कैसे करता है ये काम
World in 2075: कुछ साल बाद चीन से दोगुनी हो जाएगी भारत की पावर, फिर भी एक सदी तक चलेगा नंबर वन का खेल
World in 2075: कुछ साल बाद चीन से दोगुनी हो जाएगी भारत की पावर, फिर भी एक सदी तक चलेगा नंबर वन का खेल
'अमेठी में सिलेंडर वाले लोग अब सरेंडर कर रहे हैं' स्मृति ईरानी पर अखिलेश यादव का तंज
'अमेठी में सिलेंडर वाले लोग अब सरेंडर कर रहे हैं' स्मृति ईरानी पर अखिलेश यादव का तंज
India in 2027: भारत के अगले दो टारगेट कौन? J के बाद G की बारी! पढ़ें इंडिया का सुपर पवार प्‍लान
India in 2027: भारत के अगले दो टारगेट कौन? J के बाद G की बारी! पढ़ें इंडिया का सुपर पवार प्‍लान
Swati Maliwal: घटना का सीक्वेंस होगा तैयार, स्वाति मालीवाल ने जिनसे की मुलाकात, उनसे होगी पूछताछ | 10 प्वाइंट्स में जानें पुलिस जांच की डिटेल्स
घटना का सीक्वेंस होगा तैयार, स्वाति मालीवाल ने जिनसे की मुलाकात, उनसे होगी पूछताछ | 10 प्वाइंट्स में जानें पुलिस जांच की डिटेल्स
Embed widget