एक्सप्लोरर

Horoscope Today 19 August 2021: इन तीन राशियों को विशेष ध्यान रखना होगा, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 19 August 2021: सिंह (Leo Horoscope), तुला (Libra Horoscope) और मकर राशि (Capricorn Horoscope) वालों को कुछ बातों का ध्यान रखना होगा. सभी राशियों का जानते हैं, राशिफल.

Horoscope Today 19 August, Aaj Ka Rashifal, Daily horoscope: पंचांग के अनुसार 19 अगस्त, गुरुवार को श्रावण मास की शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि है. चंद्रमा धनु राशि में गोचर कर रहा है. ग्रहों की चाल मेष से मीन राशि तक के लोगों को प्रभावित कर रही है. आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज के दिन आत्मबल को मजबूत रखना है, हो सकता है  ऐसी स्थितियाँ बने जिनको लेकर मन निराश के भंवर में फंस जाएं. ऑफिस में बॉस अन्य सहकर्मी से आपकी तुलना कर सकते हैं. जो लोग टेलिकम्यूनिकेशन का व्यापार करते हैं उनके लिए दिन मुनाफा भरा होगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई में मन लगाना है साथ ही अपने विषय को अच्छे से याद करें, ताकि आने वाली परीक्षा में कठिनाई न हो. सेहत को लेकर आज माइग्रेन के रोगी सतर्क रहें. परिवार से दूर रहने वालों की घर वापसी हो सकती है, अपनों के साथ बिताया वक्त आपको  का अनुभव .

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- आज के दिन कोई भी कार्य जल्दबाजी में न करें क्योंकि कार्य बिगड़ने की ग्रहों का सकारात्मक सपोर्ट मिल रहा है, इसलिए आत्मबल को ऊंचा रखते हुए बुरी आदतों से बचें. ऑफिस में सहकर्मियों से तनातनी के चलते कार्य बाधित हो सकता है. खुदरा व्यापारियों को एक विशेष बात का ध्यान रखनी है कि कोई भी बड़ा निवेश बिना सोचे-समझे न करें. युवा वर्ग संगती पर ध्यान रखें, वर्तमान में संगत बिगड़ सकती है. स्वास्थ्य में इंफेक्शन होने की आशंका बनी हुई है, ऐसे में खान-पान को लेकर सचेत रहना चाहिए. पिता से किन्हीं बातों को लेकर नोक-झोंक होने की आशंका है. संतान के भविष्य लेकर चिंता रहेगी.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- आज के दिन की मेहनत आने वाले दिनों में अच्छे अवसर प्रदान करेगी, जिसके लिए तैयारी शुरु कर देनी चाहिए. ऑफिशियल कार्यों को पूर्ण करने से पूर्व रीचेक अवश्य करते रहें, क्योंकि इस समय आपकी एकाग्रता में कुछ कमी देखने को मिल सकती है. यदि आप किसी नौकरी के सिलसिले में इंटरव्यू के लिए जा रहें हैं तो पूरी तैयारी रखें, बात बन सकती है. जिन व्यापारियों ने मुनाफे को  हुए अधिक माल डंप कर लिया था, उनकी प्लानिंग आज रंग लाएगी. स्वास्थ्य संबंधित मामलों में शरीर के साथ दिमाग को भी स्वस्थ रखना होगा. मां व मां तुल्य महिला को कोई उपहार अवश्य दें.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- आज के दिन निर्णय लेने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. ऑफिशियल टारगेट अब लक्ष्य की बढ़ते नजर आ रहें हैं, तो वहीं दूसरी ओर मन में जॉब सटिस्फैक्शन रहेगा. जो लोग सरकार से संबंधित व्यापार करते हैं उनको लाभ मिलने की संभावना है. युवाओं को विवादों से बचना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से रक्त विकारों को लेकर सजग रहना चाहिए, ऐसे में स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो, तो डॉक्टर से सलाह अवश्य लें. अभिभावक इस राशि के बच्चों पर पैनी निगाह रखें क्योंकि नकारात्मक ग्रह चोट लगाने की फिराक में हैं. परिवार में वरिष्ठों, सज्जनों, मित्रों तथा संबंधियों का सहयोग व मार्गदर्शन मिलेगा.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- आज का दिन आपके लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है, ऐसे में अध्यात्म और धार्मिक गतिविधियों से जुड़े रहना चाहिए. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को लगन व प्रखर बुद्धि से कार्यों को अंजाम तक पहुंचा होगा, क्योंकि बॉस कार्यों की सराहना कर सकते हैं. जो व्यापारी कारोबार को बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहें है, वह इस समय विशेष ध्यान दें, क्योंकि सकारात्मक परिणाम मिल सकता है. सेहत को लेकर सचेत रहें बिना डॉक्टर की सलाह दवाएं न खाएं, अन्यथा इसका रिएक्शन घातक हो सकता है. ससुराल पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. रिश्तों की दूरियां अब कम होती नजर आ रही है.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- आज के दिन उधार के लेन-देन से बचें, साथ ही शेयर मार्केट में पैसा लगाने से बचना चाहिए. ऑफिस में बहुत तोल-मोल कर बोलने की आवश्यकता है, अन्यता अपमान-जनक स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. पार्टनरशिप में व्यापार करने वाले छोटी-छोटी बातों पर सम्बन्धों को प्रभावित न होने दें. युवाओं की  गयी प्लानिंग विफल हो सकती है, ऐसे में चिंतित न हों. हेल्थ में मिर्च-मसाले से युक्त भोजन न ही करें तो बेहतर होगा. बाजार के भोजन से भी परहेज करना चाहिए. घरेलू क्लेश उत्पन्न न हो इसका ध्यान रखें. आपकी गलतियों पर परिजन व माता-पिता नाराज हो सकते हैं.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)- आज के दिन भगवत् भजन में ध्यान लगाएं, ऐसा करने से आपको मानसिक शांति मिलेगी और कार्यों में आ रही बाधा भी दूर होगी. ऑफिस में महिला बॉस और सहकर्मी से सहायता मिल सकती है, उनके साथ तालमेल बनाकर चलें. व्यापारी वर्ग अधीनस्थों और ग्राहकों के साथ नोक-झोक से बचकर रहें नहीं तो व्यापार में बड़ा नुकसान हो सकता है. सेहत में यूरिन से संबंधित दिक्कत होने की आशंका है, इसलिए साफ-सफाई पर ध्यान दें, साथ ही पानी का अधिक सेवन करें. पुराने बैर को भुलाने में ही समझदारी है, यदि कोई मदद की उम्मीद लेकर आता है तो संवेदनशील होकर अपनी प्रतिक्रिया  दें.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)-आज के दिन भयग्रस्त होने के स्थान में मजबूती दिखानी होगी. आईटी सेक्टर से जुड़े लोगों को अच्छे अवसर हाथ लगेंगे. ऑफिशियल पॉलिटिक्स से बच कर रहना चाहिए. आपका एक गलत रिएक्शन पद से उच्च या निम्न दोनों ही स्तर के लोग विरोध में खड़े हो सकते हैं. व्यापारियों जी-तोड़ मेहनत कर लक्ष्य तक पहुँचने में सफल होंगे. विद्यार्थियों को शिक्षा तथा अध्ययन में सफलता मिलेगी. सेहत को लेकर मधुमेह के रोगी खानपान को लेकर संयमित रहे, तो वहीं दूसरी ओर धारदार चीजों से बच कर रहना चाहिए. मांगलिक कार्य की योजना बन सकती है. विवाह योग्य लोगों का रिश्ता पक्का हो सकता है.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- आज के दिन नकारात्मक विचारों से मुक्ति पाने के लिए खुद को बिजी  चाहिए. किसी जरूरतमंद व्यक्ति की आर्थिक मदद कर सकते हैं. जो लोग सामाजिक क्षेत्र में एक्टिव हैं, उनका मान-सम्मान बढ़ेगा. कर्मक्षेत्र में सहयोगियों व अधीनस्थों पर बेवजह का हुक्म चलाना आपको महंगा पड़ सकता है. कारोबार से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन शुभ है. व्यापार के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर बहुत फोकस करना होगा, आलस्य न करें, बल्कि कमजोर विषय का अध्ययन करें. स्वास्थ्य को लेकर हाथों की केयर करें, चोट लगने की आशंका है. परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- आज के दिन प्लानिंग शुरू कर दें. यदि किसी कार्य को पूरा करने के लिए कई दिनों से परेशान चल रहें हैं तो उसमें सफलता मिल सकती है. नौकरी से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिलने के पूर्ण आसार दिख रहे हैं, साथ ही दूसरी कंपनी से नौकरी के ऑफर भी मिल सकते हैं. यदि कारोबार का विस्तार करने की प्लानिंग चल रही है तो प्रसार-प्रचार पर ध्यान दें. सोने-चांदी का व्यापार करने वालों  लाभ होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से सर्द-गर्म की स्थिति दिक्कतें देगी, साथ ही महामारी को लेकर विशेष सजगता बरतनी होगी. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है जिसमें आर्थिक मदद करनी पड़ेगी. 

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज के दिन सोशल मीडिया में एक्टिव रहते हैं, अपने नेटवर्क को बढ़ाना होगा क्योंकि अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति नेटवर्क हाउस को एक्टिव कर रही है. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को उच्चाधिकारियों से तालमेल बैठाकर चलना चाहिए. तेल का व्यापार करने वालों को अच्छा लाभ प्राप्त होगा. कास्मेटिकस के व्यापार में निवेश करने का समय चल रहा है. जो लोग सिगरेट, गुटखा मसाले का सेवन करते हैं, उनको मुंह से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहना चाहिए. परिवार में भाई-बहनों के साथ समय व्यतीत करें. यदि अलग रहते हैं, तो फोन पर हाल-चाल अवश्य लेते रहें. भाई की पदोन्नति की प्रबल संभावनाएं बनती नजर आ रही है.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आज का दिन आपके लिए लाभ एवं उन्नतिदायक रहेगा. नौकरी से जुड़े लोगों पर बॉस की निगाह रहेगी, ऐसे में कार्य को अप टू डेट रखें. जो व्यक्ति किसी प्रकार के तकनीकी संस्थान से जुड़े हैं, उनपर वर्तमान समय में कार्यभर बढ़ेगा. विद्यार्थियों को अध्ययन में मन लगाना होगा साथ ही शिक्षा के क्षेत्र के नये आयामों को भी खोजना प्रारम्भ कर दें. स्वास्थ्य में स्थितियां सामान्य रहेगी, लेकिन वाहन संभल कर  की सलाह है. अपनों से कम्यूनिकेशन बना कर रखें नये संबंध बनने की प्रबल संभावना है. पितामह के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, यदि आपके साथ नहीं रहते तो फोन पर हाल-चाल लेते रहें.

यह भी पढ़ें:
Pradosh Vrat 2021: सावन मास का अंतिम प्रदोष व्रत, जानें डेट, तिथि और शुभ मुहूर्त

सिंह राशि में अद्भूत संयोग, ग्रहों के राजा सूर्य, सेनापति मंगल और राजकुमार बुध कर रहे गोचर, जानें फल

मकर राशि में बनने जा रहा है विष योग, भूलकर भी न करें ये काम, नहीं तो हो सकती है बड़ी हानि

Dream: सपने में शेर दिखाई दे तो हो जाएं सावधान, इस बात का हो सकता है संकेत, जानें इस सपने का मतलब

आर्थिक राशिफल 19 अगस्त 2021: धन के व्यय में इन राशियों को बरतनी होगी सावधानी, मेष से मीन राशि तक जानें राशिफल

Chanakya Niti: शत्रु हमेशा इन आदतों का फायदा उठाता है, यदि आप में भी हैं ये बुरी आदतें, तो फौरन बदल लें, जानें चाणक्य नीति

Mercury Transit In Virgo 2021: कन्या राशि में बुध के प्रवेश पर इन राशियों को देना होगा ध्यान, नहीं तो हो सकती है धन की हानि

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Exclusive: डिफेंस एक्सपोर्ट में भारत ने बढ़ाए कदम, फिलीपींस को डिलीवर हुई ब्रह्मोस मिसाइल
Exclusive: डिफेंस एक्सपोर्ट में भारत ने बढ़ाए कदम, फिलीपींस को डिलीवर हुई ब्रह्मोस मिसाइल
Lok Sabha Election 2024: पोलिंग बूथों पर लगा सितारों का जमघट, लोकतंत्र के पर्व में रजनीकांत से लेकर कमल हासन तक हुए शामिल
पोलिंग बूथों पर लगा सितारों का जमघट, लोकतंत्र के पर्व में रजनीकांत से लेकर कमल हासन तक हुए शामिल
Praniti Shinde Property: प्रणिती शिंदे की अमीरी से चौंक जाएंगे आप, 5 साल में इतनी बढ़ी संपत्ति, जानिए टोटल नेटवर्थ
प्रणिती शिंदे की अमीरी से चौंक जाएंगे आप, 5 साल में इतनी बढ़ी संपत्ति, जानिए टोटल नेटवर्थ
CM केजरीवाल को इंसुलिन देने की मांग पर कोर्ट में बोली ED- आ रही डाइट चार्ट की रिपोर्ट
CM केजरीवाल को इंसुलिन देने की मांग पर कोर्ट में बोली ED- आ रही डाइट चार्ट की रिपोर्ट
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Rajasthan Polls Phase 1: नागौर में पोलिंग बूथ पर लगी महिला मतदाताओं की लंबी कतारLS Polls Voting Phase 1: असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल चुनाव लड़ने पर क्या बोले?LS Polls Voting: UP BJP अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने यूपी की 8 लोकसभा सीटों पर जीत का किया दावाJ&K LS Polls Voting Phase 1: कांग्रेस उम्मीदवार चौधरी लाल सिंह किन मुद्दों को लेकर कर रहे मतदान?

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Exclusive: डिफेंस एक्सपोर्ट में भारत ने बढ़ाए कदम, फिलीपींस को डिलीवर हुई ब्रह्मोस मिसाइल
Exclusive: डिफेंस एक्सपोर्ट में भारत ने बढ़ाए कदम, फिलीपींस को डिलीवर हुई ब्रह्मोस मिसाइल
Lok Sabha Election 2024: पोलिंग बूथों पर लगा सितारों का जमघट, लोकतंत्र के पर्व में रजनीकांत से लेकर कमल हासन तक हुए शामिल
पोलिंग बूथों पर लगा सितारों का जमघट, लोकतंत्र के पर्व में रजनीकांत से लेकर कमल हासन तक हुए शामिल
Praniti Shinde Property: प्रणिती शिंदे की अमीरी से चौंक जाएंगे आप, 5 साल में इतनी बढ़ी संपत्ति, जानिए टोटल नेटवर्थ
प्रणिती शिंदे की अमीरी से चौंक जाएंगे आप, 5 साल में इतनी बढ़ी संपत्ति, जानिए टोटल नेटवर्थ
CM केजरीवाल को इंसुलिन देने की मांग पर कोर्ट में बोली ED- आ रही डाइट चार्ट की रिपोर्ट
CM केजरीवाल को इंसुलिन देने की मांग पर कोर्ट में बोली ED- आ रही डाइट चार्ट की रिपोर्ट
Madhavi Latha Controversy: 'मस्जिद कहां से आयी? अगर किसी को ठेस पहुंची तो मांगती हूं माफी', तीर विवाद पर बोलीं माधवी लता
'मस्जिद कहां से आयी? अगर किसी को ठेस पहुंची तो मांगती हूं माफी', तीर विवाद पर बोलीं माधवी लता
बीयर के साथ मूंगफली ही क्यों पसंद करते हैं ज्यादातर लोग, इसके पीछे है कमाल की साइंस
बीयर के साथ मूंगफली ही क्यों पसंद करते हैं ज्यादातर लोग, इसके पीछे है कमाल की साइंस
पूरी दुनिया में दिल की बीमारी से मर रहे हैं सबसे ज्यादा लोग, कारण है बैड कोलेस्ट्रॉल...
पूरी दुनिया में दिल की बीमारी से मर रहे हैं सबसे ज्यादा लोग, कारण है बैड कोलेस्ट्रॉल...
Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र के नागपुर में दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति आम्गे ने किया मतदान, जानिए क्या कहा?
महाराष्ट्र के नागपुर में दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति आम्गे ने किया मतदान, जानिए क्या कहा?
Embed widget