एक्सप्लोरर

Horoscope Today 11 February 2022: सिंह, मकर और कुंभ राशि वाले सावधान रहें, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 11 February 2022, Aaj Ka Rashifal : वृषभ, सिंह और मकर राशि वालों के लिए 11 फरवरी 2022 का दिन विशेष है. सभी 12 राशियों का जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 11 February 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : पंचांग के अनुसार आज 11 फरवरी 2022 शुक्रवार को माघ मास की शुक्ल पक्ष की दशमी की तिथि है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा वृषभ राशि में विराजमान रहेगा. आज मृगशिरा नक्षत्र है. आज का दिन मेष से मीन राशि तक के लोगों के लिए महत्वपूर्ण है. आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते है. किसी से भी कटु वाणी या दूसरे की चुगली करने से बचें, अन्यथा शर्मिंदगी का सामना करना पड़ेगा. ऑफिस में मेहनत और ईमानदारी से कार्य करें. इससे एंप्लॉय ऑफ द डे का खिताब आपको मिल सकता है. व्यापारियों को मेहनत का पूर्ण फल प्राप्त होगा. सिर्फ अपने काम को मन लगाकर करने की आवश्यकता है. कारोबार में तेजी आएगी. स्वस्थ दिनचर्या को अपनाएं, इससे सेहत संबंधी सभी समस्याओं से निजात पाने में सहायता मिलेगी. पौष्टिक और संतुलित  खानपान पर ध्यान दें. पारिवारिक जीवन में थोड़ी उथल-पुथल रह सकती है. जिसको लेकर अधिक तनाव लेने की आवश्यकता नहीं है.

वृष- आज के दिन सलाह है कि सकारात्मक सोच को प्राथमिकता दें. इससे बिगड़े काम भी बनने लगेंगे. किसी से बातचीत करते समय सौम्यता बनाकर रखें, अन्यथा लोगों के बीच आपकी छवि खराब हो सकती है. ऑफिस में उच्चाधिकारी व सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा. जिससे काम को करने की गति में तेजी दिखेगी. ऑफिस के नियमों का उल्लंघन करने से बचें, नहीं तो बॉस के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है. आर्थिक दृष्टिकोण से यह समय उत्तम है. व्यापारियों को मनचाहा लाभ मिलने की संभावना है. बासी भोजन करने से बचें. फूड प्वाइजनिंग हो सकता है. परिवार मे शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण रहेगा,  सदस्यों के साथ सुख महसूस करेंगे.

मिथुन- आज के दिन बुद्धि काफी सजग रहने वाली है. ज्ञान को सही दिशा में प्रयोग करें. लोगों के बीच आपकी तारीफ होगी. सरकारी क्षेत्र में कार्य करने वालों को सफलता मिलेगी. बिगड़े काम बनने के लिए ग्रहीय स्थितियां फेवर में होगा. महत्वपूर्ण दस्तावेजों पर हस्ताक्षर देख सुनकर करें, अन्यथा किसी लीगल पचड़े में फंसने के योग हैं. व्यापारियों को कुछ राहत मिलेगी, ग्राहकों में वृद्धि होगी. स्वस्थ दिनचर्या को अपनाएं. इससे समस्याओं भरी बीमारी से बचने में सक्षम महसूस करेंगे. घर में किसी रिश्तेदार का आगमन हो सकता है. दांपत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी. जीवनसाथी को वैलेंटाइन वीक में कुछ गिफ्ट लाकर दें. 

कर्क- कर्क राशि वाले दिमाग को आलस्य न लगने दें, अन्यथा समस्याएं आपको परेशानी में डाल सकती हैं. काम को लेकर दिमाग में नए आइडिया भी आएंगे जिसको भुनाने की आवश्यकता है. आज ऑफिस में कार्य करने की गति कुछ धीमी हो सकती है, जिसको लेकर खुद को एक्टिव रखना होगा. पैतृक व्यापार में रुके हुए कार्य बन सकते हैं. अत्यधिक भोजन स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं बढ़ा सकती है. अतः जितनी भूख और जरूरत लगे उतना ही खाएं. आज बौद्धिक रूप से सजग रहने की सलाह है. परिवार में अहंकार को बीच में न आने दें, अन्यथा रिश्तों में प्रेम और स्नेह की कमी देखने को मिल सकती है.

सिंह- आज के दिन एक्टिव नजर आएंगे. सकारात्मक ऊर्जा आपको बूस्ट अप रखेगी. जिससे ऑफिस में काम करने में मन लगेगा. सहयोगियों के साथ संबंधों में मिठास में बढ़ोत्तरी होगी. साथ ही बॉस से प्रशंसा भी मिलेगी. टारगेट बेस्ड लोगों की कार्य पूर्ति होगी. जिसमें बॉस के द्वारा दी जाने वाली सलाह बहुत कारगर साबित होगी. हृदय रोगी सचेत रहें, खान-पान में ऑयली इनटेक करने से बचें. कपड़ों के व्यापारियों को लाभ होगा, सिर्फ व्यापार को बढ़ाने के लिए प्रयास करते रहिए. दांपत्य से जुड़े लोगों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि जीवनसाथी से अधिक क्रोध पर बात न करें. परिवार में सामंजस्य बना  कर चलें. 

कन्या- कन्या राशि वालों को आज अपने संपर्क  बढ़ाने चाहिए. सोशल मीडिया में एक्टिव रहना होगा. कुछ विरोधी आपका दिमाग हाईजैक करने के फिराक में है. अतः इसके प्रति अलर्ट रहें. किसी के भी बहकावे में आने से बचें. तकनीक की सहायता से ऑफिस के पेंडिंग कामें को करने में मदद मिलेगी अतः टेक्नोलॉजी की ओर से अपडेट रहना चाहिए. कला जगत से जुड़े लोगों को नए मौके मिलेंगे. कर्ज लेने से आज रुक जाएं. पेट में जलन की समस्या से पूरा दिन अस्वस्थ महसूस करेंगे. परिवार में सदस्यों के बीच अकेला महसूस कर सकते हैं, इससे अपने भीतर परिवार के प्रति प्रेम और सौहार्द को बढ़ाना होगा. 

तुला- तुला राशि वालों का आत्मविश्वास ऊंचा रहेगा. काम की उन्नति और लक्ष्य की प्राप्ति को लेकर नये रास्ते प्रशस्त होंगे. ऑफिस में  टीम वर्क में किया गया कार्य पूर्ण होगा. जिसको करने के बाद काम का बोझ भी कम होगा. छोटे व्यापारियों को लाभ होते दिख रहे हैं. ग्रहीय स्थितियां लाभ दिलाने वाली दिख रही हैं. किसी भी बात को निर्णायक परिस्थिति तक जाने के लिए सोच-विचार करना अति आवश्यक है. अग्नि दुर्घटना को लेकर अलर्ट रहें. मित्र से बात करके मन को हल्का कर सकते हैं.  इसलिए काफी दिनों से बातचीत न की हो तो आज उनके लिए समय निकालें. पिता व पिता तुल्य का सानिध्य प्राप्त होगा. 

वृश्चिक- आज के दिन प्रसन्नता आपके चेहरे पर भली प्रकार देखने को मिलेगी. मन के प्रसन्न होने से आस-पास के माहौल को भी प्रफुल्लता भर रख पाने में सक्षम महसूस करेंगे.  खुद को हल्का और फुर्तीला महसूस करेंगे. कर्मक्षेत्र में काम को करने में मन लगेगा. नौकरी से संबंधित शुभ सूचना प्राप्त होगी. जो लोग नई नौकरी की तलाश में है उनके लिए आज का दिन शुभता लेकर आएगा. निवेश करने की प्लानिंग करें रहें हैं, तो आज कर सकते हैं. आर्थिक लाभ  मिलने की संभावना है. किसी पुरानी बीमारी की दवा चल रही हो तो  नियमित दवा लेना न भूलें. पड़ोसियों के साथ झगड़ा होने की आशंका है.

धनु- आज पूर्व समय में किए गए प्रयासों का बेहतर परिणाम मिल सकता है. प्रतियोगिता में भाग लेने वाले कंपटीशन की पूरी तैयारी रखें. आधी-अधूरी तैयारी के साथ जाने से निराशा ही हाथ लगेगी. बॉस की बातों को प्राथमिकता दें. वरिष्ठों से तीखे शब्दों का प्रयोग न करें. अन्यथा उनकी नाराजगी डिमोशन के ओर ले जा सकती है. होटल रेस्टोरेंट के व्यापार में लाभ दिखाई दे रहा है. नए पार्टनरशिप में व्यापार सोच-समझ के करें, नहीं तो बड़े नुकसान का सामना करना पड़ेगा. वाहन चलाते समय हेलमेट अवश्य पहनें, क्योंकि दुर्घटना की आशंका है. संतान को करियर के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. जीवनसाथी के साथ तालमेल अच्छा रहेगा.

मकर- आज के दिन खुद को तरासना होगा, जिसके लिए कुछ नया सीखने की डिमांड हो तो उस ओर अवश्य कदम बढ़ाए. आज यातायात नियमों का पालन करें, नहीं तो अर्थ दंड का भुगतान करना पड़ सकता है. ऑफिस के कार्य में समस्या का सामना करना पड़ेगा. व्यापारी आर्थिक चिंताओं को लेकर परेशान रहेंगे. फाइनेंस के बिजनेस में मुनाफा हाथ लगेगा. आज निवेश करने वालों को अच्छे लाभ हाथ लगेगा. ऊंचाई में काम करते समय सजग रहें, चोट-चपेट लग सकती है. घर की सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी, जिसका आदि बनने की बजाय यदि जरूरत पड़ने पर तो ही इनका इस्तेमाल करें. लग्जरी और इलेक्ट्रॉनिक सामान की खरीदारी कर सकते हैं.

कुंभ- आज प्रभु पर भरोसा रखते हुए अच्छे कर्म करें. धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ने का समय चल रहा है. जरूरतमंद की सेवा करने का मौका मिले तो इससे बिल्कुल भी पीछे न हटे. क्षणिक क्रोध का सामना करना होगा जिसके कारण आपसी लोगों से ट्यूनिंग भी खराब होने की आशंका है. ऑफिस में  महिला सहकर्मी से तालमेल बनाकर चलें. किसी भी लीगल डॉक्यूमेंट पर हस्ताक्षर करने से पूर्व एक बार अवश्य पढ़ लें. चिकनाई युक्त भोजन से दूरी बनाकर चलें. गर्भवती महिलाएं सजग रहें. आयरन और कैल्शियम से जुड़ी चीजों का सेवन खानपान में शामिल करें.  अभिभावक छोटे बच्चों पर ध्यान दें. 

मीन- आज के दिन ईर्ष्या करने वालों से दूरी बनाकर रखें अन्यथा उनकी जलन भावना आपको समस्या में डाल सकती है. मेहनत से अधिक आपको भाग्य पर निर्भर रहना है. ऑफिस में खुद को प्रेजेंट करने का मौका मिलेगा, जिससे सहयोगियों के बीच आपकी पहचान भी बनेगी. अपनी प्रोग्रेस के लिए मिलने वाले मौकों को भुनाना होगा. बेवजह परेशानी खड़ी हो सकती है. व्यापारी बड़े मुनाफे दिखाकर भविष्य में नुकसान करा सकते हैं. स्वास्थ्य संबंधित लापरवाही से बचकर रहना होगा, नहीं तो भविष्य में परेशानियां ही हाथ लगेगी. स्किन से संबंधित बीमारियों के प्रति अलर्ट रहें. पितरों को नियमित जल दें. माता-पिता का ध्यान रखना होगा.

यह भी पढे़:
Lakshmi ji : कल लक्ष्मी जी की कृपा पाने का बन रहा है विशेष संयोग, जानें लक्ष्मी जी की आरती और प्रभावशाली मंत्र

Astrology : पढ़ाई-लिखाई में होती हैं हाशियार, जिन लड़कियों की होती है ये राशि, स्कूल, कालेज में होती हैं टीचर की चहेती

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Mukhtar Ansari Death: 'जहर देने के आरोप बेबुनियाद, कोई जांच कराना चाहे तो करा ले', मुख्तार की मौत की कॉन्सपिरेसी थ्योरी पर बोले राजनाथ सिंह
'जहर देने के आरोप बेबुनियाद, कोई जांच कराना चाहे तो करा ले', मुख्तार की मौत की कॉन्सपिरेसी थ्योरी पर बोले राजनाथ सिंह
ABP Shikhar Sammelan: 'कोई माई का लाल...', चीन को लेकर सवाल पर राजनाथ सिंह ने सुनाई खरी-खरी
'कोई माई का लाल...', चीन को लेकर सवाल पर राजनाथ सिंह ने सुनाई खरी-खरी
Chaitra Month 2024: हिंदू धर्म में क्यों है चैत्र का इतना महत्व, जानिए चैत्र माह के नियम और पर्व-त्योहार से जुड़ी संपूर्ण जानकारी
हिंदू धर्म में क्यों है चैत्र का इतना महत्व, जानिए चैत्र माह के नियम और पर्व-त्योहार से जुड़ी संपूर्ण जानकारी
Digilocker App: जेब में नहीं रखने पड़ेंगे तमाम जरूरी डॉक्यूमेंट, ये एक ऐप ही कर देगा सारे काम
जेब में नहीं रखने पड़ेंगे तमाम जरूरी डॉक्यूमेंट, ये एक ऐप ही कर देगा सारे काम
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Mukhtar Ansari death: जिस कब्रिस्तान में होगा मुख्तार का सुपुर्द-ए-खाक, वहां से LIVE रिपोर्टMukhtar Ansari death: हार्ट अटैक से मौत के बाद आज होगा मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम | Breaking NewsMukhtar Ansari death: प्रयागराज समेत पूरे यूपी में सुरक्षा के विशेष इंतजाम | Breaking News | UPBhagya ki Baat: आज क्या है खास, जानिए ज्योतिषचार्य से अपने भाग्य की बात | Sanjeev Sandilya Tyagi

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Mukhtar Ansari Death: 'जहर देने के आरोप बेबुनियाद, कोई जांच कराना चाहे तो करा ले', मुख्तार की मौत की कॉन्सपिरेसी थ्योरी पर बोले राजनाथ सिंह
'जहर देने के आरोप बेबुनियाद, कोई जांच कराना चाहे तो करा ले', मुख्तार की मौत की कॉन्सपिरेसी थ्योरी पर बोले राजनाथ सिंह
ABP Shikhar Sammelan: 'कोई माई का लाल...', चीन को लेकर सवाल पर राजनाथ सिंह ने सुनाई खरी-खरी
'कोई माई का लाल...', चीन को लेकर सवाल पर राजनाथ सिंह ने सुनाई खरी-खरी
Chaitra Month 2024: हिंदू धर्म में क्यों है चैत्र का इतना महत्व, जानिए चैत्र माह के नियम और पर्व-त्योहार से जुड़ी संपूर्ण जानकारी
हिंदू धर्म में क्यों है चैत्र का इतना महत्व, जानिए चैत्र माह के नियम और पर्व-त्योहार से जुड़ी संपूर्ण जानकारी
Digilocker App: जेब में नहीं रखने पड़ेंगे तमाम जरूरी डॉक्यूमेंट, ये एक ऐप ही कर देगा सारे काम
जेब में नहीं रखने पड़ेंगे तमाम जरूरी डॉक्यूमेंट, ये एक ऐप ही कर देगा सारे काम
ताइवान पर कब्जे का चीन ने बनाया प्लान? राष्ट्रपति कार्यालय का बना लिया नक्शा, क्या गिराने जा रहा बम
ताइवान पर कब्जे का चीन ने बनाया प्लान? राष्ट्रपति कार्यालय का बना लिया नक्शा, क्या गिराने जा रहा बम
यूपी में कांग्रेस की लिस्ट ने चौंकाया, पहली महिला प्रत्याशी को टिकट, महाराजगंज सीट पर भी दिया शॉक
यूपी में कांग्रेस की लिस्ट ने चौंकाया, पहली महिला प्रत्याशी को टिकट, महाराजगंज सीट पर भी दिया शॉक
चीन की स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने लॉन्च की अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार, जारी की प्राइस रेंज
Xiaomi ने चीन में लॉन्च की पहली इलेक्ट्रिक कार, देगी 810 km की रेंज
Currency Printing Press: इस देश में छपते हैं सबसे ज्यादा नोट, आस-पास के पड़ोसी देशों से भी मिलते हैं ऑर्डर
इस देश में छपते हैं सबसे ज्यादा नोट, आस-पास के पड़ोसी देशों से भी मिलते हैं ऑर्डर
Embed widget