एक्सप्लोरर

October Horoscope 2022: अक्टूबर महीने का सभी राशियों का जानें मासिक राशिफल

Horoscope October 2022, Masik Rashifal: अक्टूबर महीना कुछ राशि वालों के लिए खास होने जा रहा है. इस महीने कुछ राशियों के लिए हानि का भी योग बन रहा है. मेष से मीन राशि तक का जानते हैं मासिक राशिफल.

Horoscope October 2022, Masik Rashifal, Monthly Horoscope 2022: राशिफल की दृष्टि से अक्टूबर का महीना मेष से मीन राशि तक के लोगों के लिए महत्वपूर्ण है. इस माह कुछ बातों का ध्यान रखना होगा नहीं तो हानि हो सकती है. ग्रहों की चाल की दृष्टि से भी अक्टूबर का महीना विशेष है. तुला राशि में इस माह विशेष हलचल देखने को मिलेगी. सभी 12 राशियों के लिए कैसा है ये महीना, जानते हैं मासिक राशिफल.

मेष राशि (Aries)
यह महीना शुरुआत में आपको थोड़ा मानसिक तनाव दे सकता है. आप अपने खर्चों को लेकर थोड़े परेशान रहने वाले हैं लेकिन खर्चों में धीरे-धीरे कमी भी आएगी. इसके बावजूद भी महीने की शुरुआत आर्थिक रूप से चुनौतियां प्रस्तुत करेगी. आपको सही और गलत का निर्णय लेने में थोड़ी सी परेशानी महसूस होगी और यह नहीं समझ पाएंगे कि क्या सही है और क्या गलत. गृहस्थ जीवन में तनाव चरम पर हो सकता है, इसलिए सावधानी रखते हुए अपने जीवनसाथी से सब कुछ नॉर्मल करने की कोशिश करें. लव लाइफ में रोमांटिक समय रहेगा. अपने लवर के साथ लंबी फैमिली प्लानिंग करेंगे. नौकरी करने वालों को मेहनत का अच्छा लाभ मिलेगा. बिजनेस करने वालों को कुछ चुनौतियां दिखाई देंगी. आपकी हैल्थ कुछ कमजोर रहने वाली है.

वृषभ राशि (Taurus)
यह महीना आपके लिए बहुत सारी खुशियां लेकर आएगा. लव लाइफ में तो बहुत ही सुखद नतीजे मिलेंगे. आपके लवर अपने दिल से आपको प्यार करेंगे और आपके लिए रोमांस के भरपूर अवसर उपलब्ध होंगे. विद्यार्थी वर्ग को भी इस महीने पढ़ाई में अच्छे नतीजे मिलेंगे. आप एक से ज्यादा सब्जेक्ट को अच्छे से आत्मसात कर पाएंगे. कंपटीशन में भी सक्सेस मिल सकती है लेकिन अपना कंसंट्रेशन बनाए रखें. शादीशुदा जीवन तनाव से बाहर निकल जाएगा और आपका जीवन साथी आपको सपोर्ट करेगा. व्यापार में अच्छी सफलता मिलेगी लेकिन अग्रेसिव होकर कोई काम ना करें. नौकरी में ट्रांसफर की स्थिति बनेगी. नौकरी बदलने का विचार भी मन में आ सकता है. सेहत अच्छी रहेगी, बस अपने पेट का ध्यान रखें और अच्छा खाना खाएं.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों को महीने की शुरुआत में कुछ परेशानी होगी. शारीरिक समस्याएं परेशान करेंगी. सर्दी लग सकती है, बुखार चढ़ सकता है. मानसिक तनाव भी रहेगा. नौकरी को लेकर भी चिंताएं बढ़ेंगी. काम का प्रेशर रहेगा लेकिन आप अपने अनुभव से उन चुनौतियों से बाहर निकल जाएंगे और नौकरी में अच्छी स्थिति प्राप्त कर पाएंगे. व्यापार के लिए समय अच्छा है. आप जितनी मेहनत करेंगे, उससे ज्यादा आपको सफलता मिलती चली जाएगी. कुछ लोगों का साथ भी आपको मिलेगा, जो आपको बिजनेस में सफलता दिलाएगा. गृहस्थ जीवन में खुशियां रहेंगी. लव लाइफ में तनाव बढ़ेगा. एक दूसरे को अच्छे से समझ नहीं पाने के कारण रिश्ते में दूरी बढ़ सकती है. विद्यार्थियों को पढ़ाई में ज्यादा कंसंट्रेशन की आवश्यकता पड़ेगी.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि में जन्म लेने से आप बहुत भावुक हैं और महीने की शुरूआत भी भावुकता में होंगे. आप संतान के प्रति भावुक रहेंगे और उनकी किसी गलत जिद को पूरा करने की ठान सकते हैं, जिसके लिए बाद में आपको लगेगा कि आप इसे पूरा ना करते तो अच्छा था. लव लाइफ में यह समय इमोशनल ड्रॉबैक दे सकता है, इसलिए आपको सतर्क रहना चाहिए, नहीं तो मन से आप परेशान महसूस करेंगे. विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई में तभी नतीजे मिल पाएंगे, जब किसी अच्छे टीचर का सपोर्ट आपको मिलेगा. शादीशुदा जीवन में गृहस्थी से संबंधित सभी काम आपको करने पड़ेंगे, नहीं तो जीवन साथी को आप से गिला रहेगा. नौकरी में ज्यादा स्मार्ट बनने से बचें क्योंकि इसमें आप गलती कर सकते हैं. व्यापार में सफलता मिलेगी. ओवरसीज बिजनेस कुछ अच्छा बेनिफिट दे सकता है. इनकम बढ़िया होगी. गुप्त इनकम भी हो सकती है. सेहत अच्छी रहेगी.

सिंह राशि (Leo)
आप अपने इरादों के पक्के हैं लेकिन कई बार अभिमान वश कुछ ऐसी बातें कह देते हैं, जो आपके आसपास के लोगों को बहुत बुरी लगती हैं. ऐसा ही आपके साथ इस महीने की शुरुआत में हो सकता है, इसलिए सतर्क रहें. किसी को भी कड़वे वचन ना बोलें, नहीं तो परेशानी में आ सकते हैं. पारिवारिक जीवन में तनाव दूर भागेगा. जमीन जायदाद से जुड़े मामलों में आपको सफलता मिलेगी. आप कोई नया प्लॉट खरीद सकते हैं. शादीशुदा जीवन अच्छा चलेगा. जीवन साथी से जो समस्याएं थीं, वे धीरे-धीरे सुलझेंगी और त्यौहार के मौसम में आप खुशी मनाएंगे. पूजा-पाठ और धार्मिक कामों में खूब मन लगेगा. लव लाइफ के लिए समय अच्छा है, अपने लवर के साथ टाइम स्पेंड कर पाएंगे. बिजनेस में लोंग टर्म इन्वेस्टमेंट करना पड़ सकता है लेकिन आपको बेनिफिट भी मिलेगा. नौकरी में स्थिति आपके पक्ष में होगी और आपको प्रमोशन मिल सकता है. इस महीने कोई बड़ा बोनस मिलने से अचानक से इनकम बढ़ने के योग बनेंगे.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि में जन्म लेने से आप बहुत व्यवहारिक हैं. महीने की शुरुआत व्यावहारिकता में बीतेगी लेकिन आपको थोड़ा इमोशंस पर भी ध्यान देना चाहिए. अपने जीवनसाथी को सपोर्ट दें, ना केवल उनका साथ लेकर बल्कि इमोशनली सपोर्ट बहुत जरूरी होगा. ज्यादा प्रैक्टिकल होने से आप अपना ही नुकसान कर बैठेंगे. गुस्से में आकर कुछ भी ना बोलें. सेहत का थोड़ा ध्यान रखें. महीने के शुरुआती दो सप्ताह आपको मानसिक तनाव, सिर में दर्द, बदन दर्द और बुखार की समस्या दे सकते हैं. नौकरी में स्थिति आपके पक्ष में रहेंगी. आपकी मेहनत सफलता दिलाएगी. व्यापार भी उन्नति करेगा और चहुंमुखी प्रगति दिखाई देगी. लव लाइफ के लिए थोड़ा सा कमजोर जरूर है लेकिन यह आने वाले समय में आपके रिलेशनशिप को इम्प्रूल करेगा. विद्यार्थी वर्ग को मेहनत से सफलता मिलने के योग बन रहे हैं.

तुला राशि (Libra)
महीने की शुरुआत बहुत सारे खर्चों से होगी, जो आपकी रात की नींद और दिन का चैन उड़ा सकती है, इसलिए बहुत सावधानी रखें. धन का खर्च पूरी सोच समझ के साथ करें और उत्तम वित्त प्रबंधन पर ध्यान दें. शादीशुदा जीवन में तनाव रहेगा. ससुराल पक्ष से भी झगड़ा हो सकता है. आपको कोई चोट लग सकती है, इसका ध्यान रखें. पारिवारिक जीवन में तनाव कम होगा, फिर बढ़ेगा, फिर कम होगा. दूसरा और तीसरा सप्ताह अच्छा जाएगा. लव लाइफ के लिए समय अच्छा है. आप अपने रिश्ते को इंजॉय करेंगे. किसी पुरानी जमीन पर कंस्ट्रक्शन का काम करा सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग के लिए अच्छा समय दिखाई दे रहा है और आप अपनी पढ़ाई में सफल होंगे और अपनी प्रतिभा दिखा पाएंगे.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
महीने की शुरुआत में कोई बड़ा धन लाभ प्राप्त हो सकता है. भाग्य आपको साथ देता हुआ नजर आएगा और इसलिए कम मेहनत में भी ज्यादा फायदे होते हुए दिखाई देने लगेंगे लेकिन आपको इससे ओवरकॉन्फिडेंस हो सकता है और उसी से आपको बचना है, नहीं तो समस्याएं सब कुछ बिगाड़ती जाएंगी. महीने के पहले सप्ताह में कोई प्रॉपर्टी हाथ लग सकती है और आप जमीन जायदाद से जुड़े मामलों में सफलता प्राप्त करेंगे. शुरुआती दो सप्ताह में आपकी इनकम भी बढ़िया होगी और खर्चे आपके कंट्रोल में रहेंगे, इसलिए आप बहुत खुश नजर आएंगे. संतान की ओर से भी खुशी भरे समाचार की प्राप्ति हो सकती है. आपकी संतान भी आपको कुछ ऐसी खबर दे सकती है, जिसे सुनकर आप का सीना गर्व से चौड़ा हो जाएगा. गृहस्थ जीवन में थोड़ा सा तनाव होने की संभावना है. महीने के तीसरे और चौथे सप्ताह के बीच खर्चों में बढ़ोतरी होगी और सेहत में गिरावट हो सकती है. इस महीने ट्रैवलिंग थोड़ी कम होगी लेकिन छोटे-छोटे ट्रिप बन सकते हैं. त्योहारी सीजन का पूरा आनंद लेंगे और व्यापार में भी सफलता प्राप्त करेंगे.

धनु राशि (Sagittarius)
इस महीने नौकरी में अच्छी सफलता मिलने के योग बनेंगे. आप अपने ऑफिस में अपने आप को सबसे अलग दिखाने की चाह रखेंगे और इसके लिए बहुत ज्यादा मेहनत करेंगे. आपकी मेहनत सफल भी होगी. आपके काम को आपके बॉस की तारीफ भी मिलेगी. वह चोरी छुपे आपके काम को नजर में रखेंगे जिससे आपको पता ना चले लेकिन वह आपके काम से इंप्रेस होंगे और बदले में आपको कोई अच्छा इंसेंटिव या बोनस इस दीवाली पर मिल सकता है. बिजनेस कर रहे लोगों को अच्छी सफलता के योग बनेंगे. दिवाली आपकी सही मायने में होगी और आपके बिजनेस में अच्छी सफलता के साथ प्रबल धन लाभ होने का योग बनेगा. भाई बहनों और परिवार के सपोर्ट से आप बहुत अच्छा करियर देख रहे हैं और उनके सपोर्ट से आपको अच्छा फायदा होगा. विद्यार्थी वर्ग को परेशानियां होंगी और पढ़ाई में मन कम लगेगा लेकिन कंपटीशन में इग्जाम देते समय आपको सफलता के योग बनते दिखाई देंगे. सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. मानसिक तनाव कुछ समय के लिए आप पर असर डाल सकता है. महीने के तीसरे और चौथे सप्ताह में सेहत में सुधार होगा.

मकर राशि (Capricorn)
महीने की शुरुआत आपके लिए बड़ी सफलता लेकर आएगी. आपको कोई बड़ी संपत्ति प्राप्त होने के योग बन रहे हैं. यदि गाड़ी बुक कराई थी तो इस महीने आपके हाथ में गाड़ी की चाबी आ जाएगी. धनतेरस पर भरपूर धन खर्च करेंगे और घर के लिए कोई बढ़िया सामान खरीद कर ला सकते हैं. नौकरी में आप खूब मेहनत करेंगे लेकिन इस महीने आप का मन काम में थोड़ा कम लगेगा और सही दिशा में मेहनत ना होने से काम में गड़बड़ी हो सकती है, इसका आपको ध्यान रखना होगा. व्यापार के लिए समय अनुकूल रहेगा. आपका व्यापार गति पकड़ेगा और अच्छी सफलता अर्जित करेगा. बिजनेस के लिए ट्रैवलिंग भी करनी पड़ सकती है. पारिवारिक जीवन में थोड़ा तनाव रहेगा लेकिन गृहस्थ जीवन में शांति रहेगी. लव लाइफ के लिए यह महीना अच्छा है. अब आपको यह समझना होगा कि ज्यादा गुस्सा दिखाना रिश्ते के लिए अच्छा नहीं, इसलिए शांति से काम लें. सेहत में सुधार दिखेगा. ज्यादा थकने से बचें, नहीं तो बीमार हो सकते हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई में अच्छे नतीजे मिलेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)
आपके लिए‌ इस महीने की शुरुआत व्यापारियों के लिए अच्छी रहने वाली है. आप अपने काम को लेकर बहुत ज्यादा सजग रहेंगे और कोशिश करेंगे कि कोई भी गड़बड़ी ना हो लेकिन अति सावधानी भी आपके लिए नुकसानदायक हो सकती है, इसलिए अपने काम पर पूरा ध्यान दें. बिजनेस करने वालों को गवर्नमेंट की तरफ से कोई दिक्कत आ सकती है, इसलिए सावधानी रखें. सेहत के मामले में यह महीना कमजोर है. खासतौर से पहला और दूसरा सप्ताह आपको शारीरिक समस्याएं दे सकता है. मन में धार्मिक विचार रहेंगे. अच्छा भोजन करेंगे. घर में रिश्तेदारों का आगमन होगा. संतान को कुछ कष्ट होंगे लेकिन पढ़ाई में अच्छा परफॉर्म कर पाएंगे. विद्यार्थियों को सुखद नतीजे मिलेंगे. प्रॉपर्टी में इन्वेस्टमेंट करना लाभ देगा.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातकों के लिए यह महीना शुरुआत में कोई बढ़िया खुशखबरी लेकर आ सकता है, जिससे आप दिल से खुशी महसूस करेंगे. आपका भाग्य करवट लेगा और महत्वपूर्ण कामों में सफलता दिलाएगा. नौकरी में परिवर्तन के योग बनेंगे. पहले और दूसरे सप्ताह में आपका कहीं ट्रांसफर हो सकता है, जो भले ही आपको देखने में अच्छा ना लगे लेकिन कुछ संघर्ष के बाद आगामी समय में आपको लाभ पहुंचाएगा. आपके खर्चे नियंत्रण में रहने से आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. इनकम भी बढ़ेगी और कोई पक्का स्रोत आपको प्राप्त होगा, जिससे आपको इनकम होती रहेगी. दैनिक इनकम में बढ़ोतरी होगी. घर परिवार का माहौल उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. घरवालों को समझने में आपको समस्या होगी. शिक्षा में सफलता मिलेगी. लव लाइन में दिक्कतें बढ़ सकती हैं लेकिन गृहस्थ जीवन खुशी देगा. जीवन साथी के साथ रोमांटिक वैकेशन पर जा सकते हैं.

Weekly Horoscope 3 to 9 October 2022: मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या राशि वाले न करें ये काम, जानें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope: तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों को इस हफ्ते इन बातों का रखना होगा ध्यान, जानें साप्ताहिक राशिफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

RR vs DC: राजस्थान ने दिल्ली को धोया, पराग की तूफानी पारी के बाद आवेश खान ने आखिरी ओवर में किया कमाल
राजस्थान ने दिल्ली को धोया, पराग के बाद आवेश ने किया कमाल
Justin Trudeau: निज्जर की मौत पर ट्रूडो से भरी सभा में पूछ लिया सवाल, फिर कनाडा के PM ने भारत को लेकर दिया बयान
निज्जर की मौत पर ट्रूडो से भरी सभा में पूछ लिया सवाल, फिर कनाडा के PM ने भारत को लेकर दिया बयान
RR vs DC: ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
CM केजरीवाल की ED कस्डटी के बीच दिल्ली सरकार का एक और आदेश, जानें
CM केजरीवाल की ED कस्डटी के बीच दिल्ली सरकार एक और आदेश, जानें
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Mandi Election 2024: क्या कंगना रनौत के खिलाफ कांग्रेस को नहीं मिल रहा कोई उम्मीदवार?Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत, आया था हार्ट अटैकबच्चों की परवरिश के लिए एक बार फिर साथ आए नवाजुद्दीन सिद्दीकी और आलिया सिद्दिकी | KFHPodcast Shri Krishna Chandra Shastri Ji से जानेंगे सनातन धर्म से जुड़ी रोचक बातें Dharma Live

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
RR vs DC: राजस्थान ने दिल्ली को धोया, पराग की तूफानी पारी के बाद आवेश खान ने आखिरी ओवर में किया कमाल
राजस्थान ने दिल्ली को धोया, पराग के बाद आवेश ने किया कमाल
Justin Trudeau: निज्जर की मौत पर ट्रूडो से भरी सभा में पूछ लिया सवाल, फिर कनाडा के PM ने भारत को लेकर दिया बयान
निज्जर की मौत पर ट्रूडो से भरी सभा में पूछ लिया सवाल, फिर कनाडा के PM ने भारत को लेकर दिया बयान
RR vs DC: ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
CM केजरीवाल की ED कस्डटी के बीच दिल्ली सरकार का एक और आदेश, जानें
CM केजरीवाल की ED कस्डटी के बीच दिल्ली सरकार एक और आदेश, जानें
Seema Haider News: सीमा-सचिन की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, जल्द दर्ज होगी FIR? पुलिस ने भेजा नोटिस
सीमा-सचिन की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, जल्द दर्ज होगी FIR? पुलिस ने भेजा नोटिस
पैदा हुआ तो बाप ने गोद लेने से किया था इंकार, आज 170 करोड़ का मालिक है ये बच्चा, पहचाना?
पैदा हुआ तो बाप ने गोद लेने से किया था इंकार, आज 170 करोड़ का मालिक है ये बच्चा, पहचाना?
Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव पर असदुद्दीन ओवैसी के दावे का एसटी हसन ने बताया 'सच', जानें- क्या कहा?
अखिलेश पर ओवैसी के दावे का एसटी हसन ने बताया 'सच', जानें- क्या कहा?
Bad Cholesterol: पतले लोग को भी रहता है बैड कोलेस्ट्रॉल का खतरा? जानें इसके शुरुआती लक्षण...
पतले लोग को भी रहता है बैड कोलेस्ट्रॉल का खतरा? जानें इसके शुरुआती लक्षण...
Embed widget