एक्सप्लोरर

31 मई राशिफल: कर्क और सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन है खास, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

Aaj Ka Rashifal: वृश्चिक राशि वालों को आज के दिन आपको कुछ आध्यात्मिक प्रवृत्ति रखनी होगी या यूं कहें की ग्रह नक्षत्र स्वतः ही आध्यात्मिक विचारों का प्रस्फुटन करेंगे. ऑफिशियल कार्यों में आपकी स्थिति अच्छी रहेगी, आपके सहयोगी और उच्चाधिकारी दोनों ही स्तर के लोग आपसे काफी प्रसन्न रहेंगे.

Aaj Ka Rashifal:मेष राशि वाले आज के दिन मन को कुछ अच्छा कम लगेगा, इसलिए प्रभु का स्मरण, दर्शन एवं पाठ करें, उनकी कृपा से सब ठीक हो जाएगा. मिथुन राशि वालों को आज के दिन सजग होकर प्रयास करना होगा. अपनों के प्रति थोड़ा अधिक विश्वास रखने की जरूरत है.

मेष- आज के दिन मन को कुछ अच्छा कम लगेगा, इसलिए प्रभु का स्मरण, दर्शन एवं पाठ करें, उनकी कृपा से सब ठीक हो जाएगा . कार्य न बनने के कारण तनाव हो सकता है, कोई न कोई सहयोगी अवश्य मिलेगा जिससे काम आसानी से पूर्ण हो जाएगा. बिज़नेस करने वालों की कोई बड़ी डील पक्की होने की संभावना है. वहीं दूसरी ओर इसको पूरा करने के लिए आपको एड़ी-चोटी का जोड़ लगाना पड़ सकता है. हाई बी.पी को कंट्रोल में रखें, अन्यथा दिन भर स्वास्थ्य को लेकर परेशान होना पड़ेगा कई दिनों से मित्रों से वार्तालाप नहीं हुई है तो समय निकाल कर उनसे बात करें.

वृष- आज के दिन की ग्रहीय स्थिति देखी जाएं तो आपके लिए अत्यंत लाभकारी है, टेक्नोलॉजी का प्रयोग करते हुए अपने कार्यों को सरल करें. विदेशी भाषा अगर सीखने की सोच रहें हैं तो उसके लिए भी समय उपयुक्त है. नौकरी से जुड़े लोगों को कार्य पर ध्यान देना चाहिए कार्यों में लापरवाही करने से बचे. व्यापारी वर्ग की बात करें तो उन लोगों की सलाह पर निवेश करें, जो अनुभवी हों. दाँतों से संबंधित दिक्कतों के प्रति अलर्ट रहें. आपसी संवाद और सहयोग आपके और आपके जीवनसाथी के बीच रिश्तों को मज़बूत बनाएगा. अचानक मिला कोई सुखद संदेश आपके मन को प्रसन्न करने वाला हो सकता है.

मिथुन- आज के दिन सजग होकर प्रयास करना होगा. अपनों के प्रति थोड़ा अधिक विश्वास रखने की जरूरत है. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो यदि कार्य को नए तरीके से लांच करना चाहते हैं, या नया बदलाव करने की सोच रहे हैं तो बॉस से इस विषय पर बात करनी चाहिए सकारात्मक परिणाम मिलेगा. चल रहे लॉकडाउन की वजह से यदि बिज़नेस में दिक्कतें आ रही हैं तो अभी धैर्य बनाए रखें, जल्द ही स्थितियों में सुधार होता नजर आने वाला है. सेहत में पुराने रोगों के प्रति सावधान रहना होगा. घर के सदस्यों के साथ इस समय का आनंद लें.

कर्क- आज के दिन आत्मविश्वास कुछ कमजोर होता हुआ नजर आएगा. जिन कार्यों को आप आसानी से पूर्ण कर लेते थे वह भी आज पहाड़ की तरह सामने खड़े होंगे. लेखन से जुड़े लोगों को अच्छे आइडिया आएंगे. ऑफिशियल कार्य में कुछ नया करने की आवश्यकता है, कार्य के पैटर्न में चेंज लाना भी उत्तम रहेगा. युवा वर्ग अपने स्वभाव पर ध्यान दें, नहीं तो दूसरों के सामने मान-सम्मान खो सकते हैं. मादक पदार्थ का सेवन करते हैं, तो अलर्ट हो जाएं आप किसी गंभीर बीमारी को निमंत्रण दे रहें हैं. यदि मामा के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिले तो उसे हाथ से जाने न दें.

सिंह- आज के दिन इस राशि वालों को अपने मूल स्वभाव को सर्वप्रथम बनाएं रखना होगा, वहीं एक अच्छे व्यक्तित्व की भी पहचान बनानी है. ऑफिशियल बाधाओं में बॉस का पूरा सहयोग प्राप्त होगा वहीं दूसरी ओर प्रबंधन क्षमता भी काफी कुशल रहने वाली है. व्यापारियों को सरकार के बनाए गए नियमों का उल्लंघन करने से बचना चाहिए क्योंकि सरकार का प्रतिनिधित्व करने वाले ग्रह आपके जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. सेहत में आज पीठ व कमर दर्द आपको परेशान कर सकती है. दिखावे में अत्यधिक खर्च आगे के लिए परेशान कर सकता है. यदि घर पर हैं तो जीवनसाथी को समय दें.

कन्या- आज का दिन आनंद व प्रसन्नता के साथ व्यतीत करना चाहिए. पुराने किए गए निवेश से लाभ प्राप्त होने की संभावना है. सबसे हल्की फुल्की बातें कर उनका दिल जीत सकते हैं. ऑफिशियल कार्य करते समय बस एक बात ध्यान रखें, एडमिनिस्ट्रेटिव पॉवर का उपयोग करना है न कि दुरुपयोग इसलिए साथ काम कर रहें लोगों को प्रसन्न रखें. बिजनेस से संबंधित लोगों को समय की मांग को देखते हुए धैर्य बनाए रखना होगा. जो लोग देर तक लैपटॉप पर कार्य करते हैं उनको सर्वाइकल की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. सदस्यों से विवाद होने पर मनमुटाव रखने से बचें, अन्यथा रिश्ते कमजोर होंगे.

तुला- आज के दिन निवेश को लेकर प्लान करना उत्तम रहेगा. यदि किसी कारण वश आपकी पूजा छूट गई थी तो उसे भी पुनः स्टार्ट करने की योजना बनाएं. ऑफिशियल कार्य के प्रति सजग रहना होगा, क्योंकि कार्यों को लेकर दिमाग काफी एक्टिव चल रहा है. पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों को पार्टनर के बताए गए सुझावों को महत्व देना चाहिए. अचानक क्रोध या किसी प्रकार की व्यथा आपके स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं दिन बैलेंस रहे इस बात का ध्यान रखें. घर में कोई धार्मिक अनुष्ठान कराने की सोच रहें हैं तो सदस्यों के साथ मिलकर इसको पूरा करें, लेकिन ध्यान रहे नियमों का उल्लंघन न हो.

वृश्चिक- आज के दिन आपको कुछ आध्यात्मिक प्रवृत्ति रखनी होगी या यूं कहें की ग्रह नक्षत्र स्वतः ही आध्यात्मिक विचारों का प्रस्फुटन करेंगे. ऑफिशियल कार्यों में आपकी स्थिति अच्छी रहेगी, आपके सहयोगी और उच्चाधिकारी दोनों ही स्तर के लोग आपसे काफी प्रसन्न रहेंगे. व्यापारी वर्ग अधिक माल डंप करने से बचें भारी नुकसान हो सकता है. युवा वर्ग संगति पर ध्यान देते हुए, अच्छे मित्रों की लिस्ट को बढ़ाएं. बेवक्त भोजन करना वर्तमान समय में ठीक नहीं वहीं दूसरी ओर कब्ज से संबंधित दिक्कतों के प्रति भी अलर्ट रहें. सामाजिक गतिविधियों में हिस्सा ले सकते हैं, संभव हो तो किसी गरीब बच्चे की मदद करनी चाहिए.

धनु- आज के दिन खुद को व्यस्त रखना है, क्योंकि खाली समय आते ही बेवजह की चिंताएं घेर सकती हैं. किसी को दिया गया कर्ज वापस मिल सकता है. नौकरी से जुड़े लोगों कि बात करें तो जिन पर कोई विभागीय कार्यवाही चल रही है उन लोगों को शुभ समाचार प्राप्त होगा. व्यापारी वर्ग ग्राहकों से तैश में आकर बात न करें. कई दिनों से किसी रोग को लेकर परेशान चल रहें हैं, और खासा आराम भी नहीं मिल रहा है तो डॉक्टर की सलाह से पैथी बदल लेनी चाहिए ऐसा करना आपके लिए लाभदायक होगा. विवाह योग्य लोगों को जल्दबाजी में निर्णय न लेते हुए सूझबूझ दिखानी होगी.

मकर- आज के दिन ग्रह नक्षत्रों को देखते हुए यह स्पष्ट हो रहा है कि ज्ञान वृद्धि होने वाली चल रही है, स्वयं की कमी को तत्काल स्वीकार करते हुए त्रुटियों को दूर करना चाहिए. कल की ही भांति आज भी ऑफिशियल कार्यों को कूल होकर पूरा करना है. बॉस के साथ बहुत अच्छा तालमेल बनाकर चलें. व्यापार को कैसे आगे बढ़ाए इसको लेकर प्लानिंग करना सर्वोत्तम रहेगा. थायराइड से संबंधित कोई परेशानी चल रही है तो इस ओर सचेत हो जाएं, यदि आप घर से बाहर रहते हैं तो मां के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें और उनको भी रहने की सलाह दें.

कुंभ- आज के दिन जीवन में आ रहे संकट और चुनौतियों को पराजित करते हुए आपको विजय श्री का आशीर्वाद प्राप्त करना है. दरअसल आपका आत्मबल ही आपको उन्नति के मार्ग में ले जाएगा. कारोबार के सिलसिले में जो लोग कई दिनों से परेशान चल रहे हैं उनको कोई उम्मीद की किरण अवश्य मिलेगी तब तक धैर्य का दामन न छोड़े. विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन कम लगेगा सुख-सुविधाओं में समय व्यर्थ हो सकता है. वैश्विक महामारी को लेकर भी अलर्ट रहना होगा. जिन लोगों कि शुगर की दवाई चल रही है वह लापरवाही न करें. घनिष्ठ मित्रों का पूर्ण समर्पण रहेगा जिसको लेकर मानसिक शांति प्राप्त होगी.

मीन- आज के दिन आपको रिलेक्श करने का मौका कम मिल सकता है. किसी ऑफिसियल काम के चलते पूरा दिन देना पड़ेगा. वहीं दूसरी ओर यह भी हो सकता है कार्य में गुणवत्ता न आने की वजह से वह कार्य आपको पुनः करना पड़े. थोक व्यापारियों का दिन शुभ है उनको बड़े मुनाफे हाथ लग सकते हैं. महिलाओं को पारिवारिक आयोजन में सभी की ओर से सकारात्मक प्रोत्साहन मिल सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से फिसल कर चोट लगने की आशंका है. जिसमें मुख्यता आपके सिर को डैमेज कर सकता है. छोटी बहन का स्वास्थ्य यदि खराब है, तो उनकी जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Sabha Elections 2024: हिंदुओं के खिलाफ जीवन भर लड़े, पर रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में पहुंचे...इकबाल अंसारी का जिक्र कर PM ने कांग्रेस को घेरा
हिंदुओं के खिलाफ जीवन भर लड़े पर राम मंदिर पहुंचे...इकबाल अंसारी का नाम ले PM ने कांग्रेस को घेरा
Weather Update: और झुलसेगी दिल्ली! पंजाब-हरियाणा में गिरेंगे ओले तो UP का ऐसा रहेगा हाल; पढ़ें- IMD का अपडेट
और झुलसेगी दिल्ली! पंजाब-हरियाणा में गिरेंगे ओले तो UP का ऐसा रहेगा हाल; पढ़ें- IMD का अपडेट
UP Board 10th, 12th Result 2024: अगर इंटरनेट ना हो तेज तो SMS के जरिए ऐसे कर पाएंगे यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट चेक
अगर इंटरनेट ना हो तेज तो SMS के जरिए ऐसे कर पाएंगे यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट चेक
Ram Navmi Violence Row: बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया, जानें क्या है मामला
बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Lok Sabha Election: पारंपरिक गीत गाकर Rajasthan की महिलाओं ने किया मतदान | ABP News | Election 2024BrahMos Missile Philippines: ब्रह्मोस की पहली यूनिट होगी एक्टिव ! चीन की दादागीरी पर लगेगा ब्रेक ?Phase 1 Voting News Update: बंगाल-यूपी और बिहार में मतदान, किसके पक्ष में गया मुस्लिम वोट ? ABP NewsLok Sabha Elections 2024: राजपूत नाराज ? मंत्री ब्रजेश सिंह ने विरोधियों से पूछे ये 3 सवाल ! ABP

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Sabha Elections 2024: हिंदुओं के खिलाफ जीवन भर लड़े, पर रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में पहुंचे...इकबाल अंसारी का जिक्र कर PM ने कांग्रेस को घेरा
हिंदुओं के खिलाफ जीवन भर लड़े पर राम मंदिर पहुंचे...इकबाल अंसारी का नाम ले PM ने कांग्रेस को घेरा
Weather Update: और झुलसेगी दिल्ली! पंजाब-हरियाणा में गिरेंगे ओले तो UP का ऐसा रहेगा हाल; पढ़ें- IMD का अपडेट
और झुलसेगी दिल्ली! पंजाब-हरियाणा में गिरेंगे ओले तो UP का ऐसा रहेगा हाल; पढ़ें- IMD का अपडेट
UP Board 10th, 12th Result 2024: अगर इंटरनेट ना हो तेज तो SMS के जरिए ऐसे कर पाएंगे यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट चेक
अगर इंटरनेट ना हो तेज तो SMS के जरिए ऐसे कर पाएंगे यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट चेक
Ram Navmi Violence Row: बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया, जानें क्या है मामला
बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया
Rajasthan Lok Sabha Election: सीएम भजनलान से सचिन पायलट तक, जीत को लेकर किसने क्या कहा?
राजस्थान: सीएम भजनलान से सचिन पायलट तक, जीत को लेकर किसने क्या कहा?
वो एक्ट्रेस जिन्होंने ससुराल वालों के कहने पर छोड़ा फिल्मी करियर, फिर बेटियों को बनाया टॉप एक्ट्रेसेस, पहचाना क्या?
वो एक्ट्रेस जो अचानक हुईं फिल्मों से गायब, शादी के लिए छोड़ा करियर, जानें आज कहां हैं
UP Board 10th, 12th Result 2024: यूपी बोर्ड ने तोड़े अपने सारे रिकॉर्ड, जानें पांच साल के दौरान कब-कब जारी हुआ रिजल्ट
यूपी बोर्ड ने तोड़े अपने सारे रिकॉर्ड, जानें पांच साल के दौरान कब-कब जारी हुआ रिजल्ट
आरबीआई एमपीसी बैठक के मिनट्स हुए जारी, सदस्यों ने बताया खाद्य महंगाई को सबसे बड़ा जोखिम
आरबीआई एमपीसी बैठक के मिनट्स हुए जारी, सदस्यों ने बताया खाद्य महंगाई को सबसे बड़ा जोखिम
Embed widget