एक्सप्लोरर

4 जून राशिफलः चन्द्र ग्रहण पर मेष,कन्या,तुला और वृश्चिक राशि वाले बरतें सावधानी

4 June 2020 Aaj Ka Rashifal (चन्द्र ग्रहण का राशियों पर प्रभाव): आज का दिन विशेष है. पंचांग के अनुसार आज चंद्रमा तुला राशि में है. 5 जून को चंद्र ग्रहण लग रहा है. जिससे मेष, वृषभ, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, मकर, कुंभ और मीन राशि की परेशानी बढ़ सकती हैं.

Horoscope Today: चन्द्र ग्रहण कल लग रहा है, ये ग्रहण सभी राशियों पर अपना प्रभाव डालेगा. इसलिए इसके दुष्प्रभाव से बचने के आज से प्रयास आरंभ करें.आज के राशिफल के अनुसार आज का दिन मेष राशि वालों के लिए थकान भरा रहेगा. मानसिक तनाव भी हो सकता है. नकारात्मक सोच से बचें. वृष राशि के जातकों को आज के दिन अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. अपने संबंधों को सुधारें और इनसे लाभ लेने की कोशिश करें. आइए जानते हैं अन्य राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन.

मेष राशि का राशिफल- आज के दिन मन में कुछ नकारात्मकता आएगी जिससे छोटी-छोटी बातों को लेकर मन चिंतित एवं परेशान हो सकता है. ऑफिशियल कार्यों को पहले से ही प्लान कर लेना चाहिए साथ ही एक बात का ध्यान रहें की कार्यों को पूरा करने में आलस्य बिल्कुल न करें, जी-तोड़ मेहनत के साथ अपने पिछले कार्यों को खत्म करना होगा. व्यापारियों को अपने नेटवर्क को बढ़ाते हुए व्यापार को भी बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए. स्वास्थ्य में चेस्ट इन्फेक्शन जैसी दिक्कत हो सकती है, इसलिए अपना विशेष ध्यान रखें. पारिवारिक सदस्यों के साथ कुछ वैचारिक मतभेद होने की आशंका है, लेकिन विवादों से बचना होगा.

वृष राशि का राशिफल- आज के दिन आर्थिक स्थिति को लेकर मानसिक चिंता सता सकती है. वहीं ऑफिशियल कार्यों में भी मन कुछ कम ही लगेगा लेकिन आपको अपने कार्यों को पूरी तल्लीनता के साथ पूर्ण करने में ध्यान देना चाहिए. व्यापारियों को अपने ग्राहकों से तालमेल बना कर रखना होगा अन्यथा उनकी नाराज़गी  व्यापार के लिए नुकसानदायक हो सकती है. विद्यार्थियों को  सारा फोकस  अध्ययन में ही लगाना उपयुक्त रहेगा. जिन लोगों को शुगर की समस्या है उनको सेहत का विशेष ख्याल रखना चाहिए और एक बात ध्यान रहें कि खान-पान में परहेज आवश्यक है.  बड़े भाई के स्वास्थ्य को लेकर भी ध्यान रखें.

मिथुन राशि का राशिफल- आज के दिन वह कार्य को पहले करें जो अत्यंत महत्वपूर्ण हो.  ऑफिस की बात करें तो लगन व प्रखर बुद्धि से कार्यों को अंजाम तक पहुंचा पाने में सफल रहेंगे और बॉस आपके कार्यों की सराहना भी करेंगे. ग्रहिय स्थिति को देखते हुए व्यापारियों को सलाह दी जाती है कि अगर कारोबार को बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहें है तो इस सो वर्तमान समय पर विशेष ध्यान देना चाहिए सकारात्मक परिणाम मिलने की पूर्ण संभावना है. सेहत को लेकर सचेत रहें किसी भी प्रकार की दवा बिना डॉक्टर की सलाह से न खाएं अन्यथा एलर्जी या रिएक्शन होने की आशंका है. ससुराल पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.

कर्क राशि का राशिफल- आज के दिन बेवजह की चिंताओं से अपने को मुक्त करना ही बेहतर होगा. आज भी ऑफिशियल स्थितियों की बात की जाए तो कल की ही तरह ग़लतियों पर ध्यान देना चाहिए.  जो लोक भूमि-भवन या रियल स्टेट से संबंधित व्यापार करते है उनको लीगल डॉक्यूमेंट पर हस्ताक्षर करने से पहले उसको ठीक से पढ़ लेना चाहिए अन्यथा लेने के देने पड़ सकते है. स्वास्थ्य की दृष्टि से यदि आप लंबे समय से अधिक मिर्च-मसालें का सेवन करे रहें हैं, तो उसे कम कर दें अन्यथा पेट संबंधित दिक्कत हो सकती है. जो लोग घर से दूर थे उनके पुनः घर वापस आने की संभावना है.

सिंह राशि का राशिफल- आज के दिन एंकात में बैठकर अपने कार्यों को करने की प्लानिंग करनी चाहिए. ऑफिशियल कार्यों को पूर्ण करने में अधिक मेहनत की आवश्यकता है. मेडिसीन से संबंधित कारोबार करने वालों को ग्राहंको की सुरक्षा के साथ-साथ अपनी सुरक्षा पर भी ध्यान देना चाहिए. स्वास्थ्य की बात करें तो बेवजह के क्रोध करने से बचना होगा नहीं तो यह आपको मानसिक तनाव दे सकता है जिसके कारण आपके स्वास्थ्य में गिरावट भी हो सकती है. जीवनसाथी यदि कैरियर से संबंधित प्लानिंग कर रही हैं तो उसमें उनकी मदद करें.

कन्या राशि का राशिफल- आज के दिन देश काल परिस्थिति के हिसाब से अपने को ढालना चाहिए वहीं बेवजह के खर्चों पर भी अंकुश लगाना होगा नहीं तो आपको आर्थिक परेशानी से गुजरना पड़ सकता है. कर्मक्षेत्र में कार्यों पर फोकस करना है क्योंकि ग्रहों की स्थिति कार्यों से आपका मन भटका सकती है. व्यापारियों को किसी को उधार माल देने से बचना होगा अन्यथा पैसा डूब सकता है. सेहत की बात करें तो पैरों में दर्द को लेकर परेशान होना पड़ेगा. पारिवारिक वातावरण प्रफुल्लित रहेगा लेकिन वहीं दूसरी ओर कल की ही भांती आज भी आर्थिक स्थिति को लेकर कुछ चिंता ग्रस्त रहेंगे.

Lunar eclipse 2020: चंद्र ग्रहण से निकलने वाली नकारात्मक ऊर्जा से बचाएगी 'कुशा', ऐसे करें प्रयोग

तुला राशि का राशिफल- आज का दिन रूठें हुए लोगों को मना लेना चाहिए, जाने-अनजाने जिन लोगों का दिल आपकी वजह से दुखा हो उनसे क्षमा मांग लेनी चाहिए. ऑफिशिल स्थिति की बात की जाए तो कार्यों को लेकर मानसिक उलझने रहेंगी लेकिन मन को शांत रखते हुए कार्य को पूर्ण करने पर फोकस करें. व्यापारियों को उन प्रोडेक्ट पर अधिक ध्यान देना चाहिए जो ग्राहकों ने डिमांड कर मंगवाया हो. जो विद्यार्थी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी में लगे है उन्हें अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. सायटिका से संबंधित रोगों से सचेत रहना चाहिए, यह परेशानी बढ़ सकती है. ससुराल पक्ष से तालमेल बिगड़ सकता है.

वृश्चिक राशि का राशिफल- आज के दिन आपको काम के साथ-साथ आराम का भी विशेष ध्यान रखना होगा. ऑफिस में कल की ही भांती आज भी कार्यों को धैर्यता पूर्वक होकर करना सही रहेगा. व्यापारी वर्ग को काम पर अधिक फोकस करना चाहिए, यदि कोई नया कारोबार पार्टनरशिप में करने का प्लान बना रहे हैं तो उचित रहेगा. विद्यार्थी वर्ग आने वाली परीक्षाओं को लेकर परेशान नजर आएंगे. स्वास्थ्य में पेट से संबंधित दिक्कत आपको परेशान कर सकती है, वहीं दूसरी ओर अत्यधिक जंक फूड के सेवन से बचना होगा. पिता के साथ तालमेल अच्छा बना कर रखें, आपकी किसी बात पर आज नाराज हो सकते हैं.

धनु राशि का राशिफल- आज के दिन खुद को अपडेट करना है इसके लिए कोई पुस्तक पढ़े या कोर्स आदि भी कर सकते है. ऑफिस के महत्वपूर्ण डाटा का बैकअप लेते रहें, डाटा लॉस हो सकता है. व्यापारियों को अपने हैण्ड्स बढ़ाने का समय है, जो व्यापार को ऊंचाईयों तक ले जाने में कारगर साबित होंगे. व्यायाम अवश्य करें, क्योंकि व्यायाम न करने से होने वाले रोग आपको परेशान कर सकते हैं. विद्यार्थियों को अपने विषयों पर आज अधिक ध्यान देना चाहिए ग्रहों का सकारात्मक सपोर्ट मिल रहा है.  परिवार में किसी से भी विवाद नहीं करना है. छोटी-छोटी बातों को लेकर राई का पहाड़ न बनने दें.

मकर राशि का राशिफल- आज के दिन आपको मानसिक रूप से बहुत मजबूत रहना है किसी भी प्रकार की नकारात्मक सोच ऊर्जा को कम करने वाली होगी. नौकरी पेशा के लोगों को उच्चाधिकारियों के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है. जो लोग व्यापार कर रहे हैं उनको अपने ग्राहकों को आकर्षित करने कुछ नई योजनाओं को लाना होगा. सेहत में बालों की केयर करें, यदि बालों में कोई समस्या काफी दिन से चल रही है तो डॉक्टर से संपर्क कर उसका निदान करें. परिवार के सदस्यों से वार्तालाप करते समय अपने शब्दों पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि ग्रहों की स्थिति वाणी में कुछ कठोरता ला सकती है.

कुंभ राशि का राशिफल- आज के दिन मन में किसी भी प्रकार का कोई संशय मत रखिए ईश्वर पर भरोसा करके अपना कर्म करते रहिए. जो भी ऑफिश्यल वर्क करें उसमें टेक्नोलॉजी का पूरा उपयोग करते हुए करना लाभकारी सिद्ध होगा. व्यापारियों के लिए यह समय अच्छा है, लॉक डाउन को ध्यान में रखते हुए अपने व्यापार को धीरे-धीरे बढ़ाने की योजना तैयार करें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आपको हल्का व सुपाच्य भोजन करने की सलाह दी जाती है क्योंकि पेट संबंधित दिक्कत होने की आशंका बनी हुई  है. पारिवारिक स्थितियाँ सामान्य रहने वाली है.बच्चों और परिवार के साथ हर्षित वातावरण में समय व्यतीत होगा.

मीन राशि का राशिफल- आज के दिन मानसिक रूप से लाभ के बजाय काम पर फोकस करना चाहिए, निष्काम भाव से मेहनत करते रहिए जिसका फल भविष्य में देखने को मिलेगा. कर्मक्षेत्र में कार्य कोई भी लापरवाही न करें क्योंकि नकारात्मक ग्रह किसी प्रकार की गलती कराने के फीराक में हैं. जिसको लेकर बॉस आपस नाराज़ भी हो सकते है. व्यापार की बात करें तो वर्तमान समय में जो भी अर्थ हानि हुई है उसको लेकर तनिक भी विचलित न हो क्योंकि समय ठीक होते ही स्थितियाँ सामान्य हो जाएंगी. हाथों की केयर करें, दबकर चोट न लगे इस बात का ध्यान दें.. संतान के स्वास्थ्य को लेकर सजग रखें.

Chanakya Niti: बच्चों में अच्छी आदतें विकसित करने के लिए माता-पिता को नहीं भूलनी चाहिए ये बातें

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Sabha Elections 2024: हिंदुओं के खिलाफ जीवन भर लड़े, पर रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में पहुंचे...इकबाल अंसारी का जिक्र कर PM ने कांग्रेस को घेरा
हिंदुओं के खिलाफ जीवन भर लड़े पर राम मंदिर पहुंचे...इकबाल अंसारी का नाम ले PM ने कांग्रेस को घेरा
Weather Update: और झुलसेगी दिल्ली! पंजाब-हरियाणा में गिरेंगे ओले तो UP का ऐसा रहेगा हाल; पढ़ें- IMD का अपडेट
और झुलसेगी दिल्ली! पंजाब-हरियाणा में गिरेंगे ओले तो UP का ऐसा रहेगा हाल; पढ़ें- IMD का अपडेट
UP Board 10th, 12th Result 2024: अगर इंटरनेट ना हो तेज तो SMS के जरिए ऐसे कर पाएंगे यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट चेक
अगर इंटरनेट ना हो तेज तो SMS के जरिए ऐसे कर पाएंगे यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट चेक
Ram Navmi Violence Row: बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया, जानें क्या है मामला
बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Lok Sabha Election: पारंपरिक गीत गाकर Rajasthan की महिलाओं ने किया मतदान | ABP News | Election 2024BrahMos Missile Philippines: ब्रह्मोस की पहली यूनिट होगी एक्टिव ! चीन की दादागीरी पर लगेगा ब्रेक ?Phase 1 Voting News Update: बंगाल-यूपी और बिहार में मतदान, किसके पक्ष में गया मुस्लिम वोट ? ABP NewsLok Sabha Elections 2024: राजपूत नाराज ? मंत्री ब्रजेश सिंह ने विरोधियों से पूछे ये 3 सवाल ! ABP

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Sabha Elections 2024: हिंदुओं के खिलाफ जीवन भर लड़े, पर रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में पहुंचे...इकबाल अंसारी का जिक्र कर PM ने कांग्रेस को घेरा
हिंदुओं के खिलाफ जीवन भर लड़े पर राम मंदिर पहुंचे...इकबाल अंसारी का नाम ले PM ने कांग्रेस को घेरा
Weather Update: और झुलसेगी दिल्ली! पंजाब-हरियाणा में गिरेंगे ओले तो UP का ऐसा रहेगा हाल; पढ़ें- IMD का अपडेट
और झुलसेगी दिल्ली! पंजाब-हरियाणा में गिरेंगे ओले तो UP का ऐसा रहेगा हाल; पढ़ें- IMD का अपडेट
UP Board 10th, 12th Result 2024: अगर इंटरनेट ना हो तेज तो SMS के जरिए ऐसे कर पाएंगे यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट चेक
अगर इंटरनेट ना हो तेज तो SMS के जरिए ऐसे कर पाएंगे यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट चेक
Ram Navmi Violence Row: बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया, जानें क्या है मामला
बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया
Rajasthan Lok Sabha Election: सीएम भजनलान से सचिन पायलट तक, जीत को लेकर किसने क्या कहा?
राजस्थान: सीएम भजनलान से सचिन पायलट तक, जीत को लेकर किसने क्या कहा?
वो एक्ट्रेस जिन्होंने ससुराल वालों के कहने पर छोड़ा फिल्मी करियर, फिर बेटियों को बनाया टॉप एक्ट्रेसेस, पहचाना क्या?
वो एक्ट्रेस जो अचानक हुईं फिल्मों से गायब, शादी के लिए छोड़ा करियर, जानें आज कहां हैं
UP Board 10th, 12th Result 2024: यूपी बोर्ड ने तोड़े अपने सारे रिकॉर्ड, जानें पांच साल के दौरान कब-कब जारी हुआ रिजल्ट
यूपी बोर्ड ने तोड़े अपने सारे रिकॉर्ड, जानें पांच साल के दौरान कब-कब जारी हुआ रिजल्ट
आरबीआई एमपीसी बैठक के मिनट्स हुए जारी, सदस्यों ने बताया खाद्य महंगाई को सबसे बड़ा जोखिम
आरबीआई एमपीसी बैठक के मिनट्स हुए जारी, सदस्यों ने बताया खाद्य महंगाई को सबसे बड़ा जोखिम
Embed widget