एक्सप्लोरर

UP Nikay Chunav 2023: 'मुख्यमंत्री भी गोरखधंधा करते हैं?' गोरखपुर में अखिलेश यादव ने CM योगी से पूछा सवाल

Gorakhpur Nikay Chunav 2023: अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि बिजली का बिल आपको कितना देना पड़ रहा है? जबसे यह सरकार आई है और जो मीटर लगाए हैं वह तेज चल रहे हैं.

UP Nagar Nikay Chunav 2023: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने गोरखपुर (Gorakhpur) पहुंचने के बाद सरकार पर जमकर हमला किया. अखिलेश यादव ने कहा कि यह चुनाव तब होने जा रहा है, आपने पहले भी भाजपा की सरकार देखी है. दिल्ली और लखनऊ में भी भाजपा की सरकार है. गोरखपुर जैसे शहर में बरसात में सड़क पर गाड़ी नहीं चलती है. यहां पर बरसात अधिक हो जाए, तो हमें और आपको नाव से जाना पड़ेगा. यहां कभी-कभी देखने को मिलता है कि सड़क नीची है कि नाली ऊपर है. पानी कहां से निकलेगा. एक ऐसी सरकार जो पानी के निकास का इंतजाम न कर पाई हो. वह पार्टी कैसे उम्मीद कर सकती है कि लोग उसके पक्ष में मतदान करेंगे. 

अखिलेश यादव ने सरकार को घेरते हुए कहा कि गोरखपुर के लोगों को वह याद दिलाना चाहते हैं कि यह सीएम वही हैं, जिन्होंने कहा था कि हम गोरखपुर में मेट्रो चलाएंगे. गोरखपुर के लोग बताएं कि मेट्रो स्टेशन कहां पर है. यह मेट्रो स्टेशन गोरखपुर में कहीं है कि नहीं है. अखिलेश यादव ने कहा कि लगता है यह मुख्यमंत्री भी गोरखधंधा करते हैं. यह बात इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि वह कागज पर मेट्रो बना रहे हैं.

सीएम को नहीं पता क्या होती है मेट्रो-अखिलेश  
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव रविवार को हवाई मार्ग से गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचे. गोरखपुर के नंदा नगर में सभा करते हुए उन्होंने केंद्र और यूपी की सरकार पर जमकर हमला बोला. गोरखपुर को लेकर उन्होंने कहा कि शहर के लिए सबसे बड़ी, अच्छी और सफर की साफ-सुथरी सुविधा मेट्रो की होती है. उन्होंने कहा कि समाजवादियों को इस बात की खुशी है कि बड़े-बड़े शहरों में आज जो भी मेट्रो चल रही है, वह समाजवादियों की देन है. चाहे वो लखनऊ, कानपुर, आगरा, नोएडा हो. उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता है कि मुख्यमंत्री इस बात को समझते हैं कि मेट्रो क्या चीज है? वे समझते तो आज हम गोरखपुर के लोग मेट्रो से चल रहे होते.

अखिलेश यादव ने कहा कि यह चुनाव इसलिए हो रहा है, क्योंकि कूड़ा हटा कि नहीं हटा. शहर की नालियां साफ हुई कि नहीं हुई. अखिलेश ने कहा कि अगर नालियां साफ नहीं हुई और कूड़ा नहीं हटा तो आपसे घरों का टैक्स ले रहे हैं कि नहीं ले रहे हैं? नाली को सीवर में जोड़ेंगे, तो उसके लिए भी रुपया देना पड़ रहा है कि नहीं देना पड़ रहा है?

गोरखपुर में सांड़ संभाल रहे हैं ट्रैफिक-अखिलेश
अखिलेश यादव ने गोरखपुर में नगर निगम की दुर्व्यवस्था को लेकर भी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि गोरखपुर में ट्रैफिक पुलिस की जरूरत नहीं है. वे अक्सर फोटो देखते रहते हैं. यहां पर सड़कों पर सांड़ अपने आप ट्रैफिक संभाले हुए हैं. बताइए सड़कों पर सांड़ घूम रहे हैं कि नहीं घूम रहे हैं? यह किसकी जिम्मेदारी है? सांड़ हटाना, कूड़ा हटाना नाली साफ रखना. मुख्यमंत्री इसकी बातें नहीं कर रहे हैं. पता नहीं कौन सी बात कर रहे हैं. इसलिए सवाल करना जरूरी है. 

100 के 100 नौजवान बेरोजगार-अखिलेश
अखिलेश ने कहा कि भाजपा की सरकार कह रही है कि यूपी में 100 में सिर्फ 4 बेरोजगार हैं. वे इस बात को मान लें कि नहीं मानें. वे मानते हैं कि वे पढ़े लिखे नहीं हैं, लेकिन मुख्यमंत्री जी कह रहे हैं कि 100 में 4 बेरोजगार हैं. क्या सौ में 4 बेरोजगार हैं यहां पर? आप किसी गांव में चले जाएं. 100 के 100 नौजवान बेरोजगार मिलेंगे. उनके पास नौकरी और काम नहीं है. हाथ में रोजगार नहीं है.

सीएम बताएं 46 में 56 एसडीएम कहां तैनात-अखिलेश
अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी पढ़ाई तो पूरी दुनिया और देश ने जान ली है. उन्होंने लोकसभा में कहा कि 46 में 56. मुख्यमंत्री जी कौन सी पढ़ाई आपने पढ़ी है? कहां की पढ़ाई पढ़ी है कि 46 में 56. वे इस बात को अपने पिछड़े और दलित भाइयों को बताने आए हैं कि समाजवादियों को बदनाम करने के लिए उन्होंने कहा है कि 46 में 56 यादव हुए हैं. उन्होंने सदन में नहीं पूछा, लेकिन वे योगी और मुख्यमंत्री हैं. वे बताएं कि कहां पर 46 में 56 यादव एसडीएम हुए हैं? कोई मानेगा की 46 में 56? गोरखपुर वाले बताएं कि उन्हें कौन सी गिनती सिखा दिए हैं या फिर बाहर से वे सीख कर आए हैं.

बिजली के नए मीटर तेज चल रहे-अखिलेश
अखिलेश यादव ने कहा कि आप बताइए कि बिजली का बिल आपको कितना देना पड़ रहा है? आज घरों का मीटर से चल रहा है. जबसे यह सरकार आई है जो मीटर लगाए हैं वह और तेज चल रहे हैं. नए मीटर ज्यादा तेज चल रहे हैं. कितना बिजली का बिल आपको देना पड़ रहा है? इन्होंने बिजली नहीं बनाई. कहीं पर भी एक यूनिट बिजली बनाई हो तो आप हमें बताइए. बिजली बनाना तो दूर, जो बिजली कारखाने का नाम है वह आज तक मुख्यमंत्री जी नहीं कह पाए. उन्होंने कभी भी कहा हो कि उन्होंने बिजली का कारखाना लगाया है? उन्होंने तो नहीं सुना है. आप गोरखपुर वाले लोग बताइए. हमनें कई मौकों पर कहा है कि थर्मल प्लांट का नाम लेकर बताएं, लेकिन आप बताइए उन्होंने कहीं पर इसका नाम लिया हो. सोचिए कि वे कैसे मुख्यमंत्री हैं? और कह रहे हैं कि उत्तर प्रदेश तरक्की कर रहा है. खुशहाल हो गया है. इनकी पढ़ाई 46 में 56 वाली है. यह लोग कह रहे हैं कि उत्तर प्रदेश की इकॉनमी वन ट्रिलियन डॉलर वाली है.

झूठ को सच साबित करने को बुलाई कंपनी-अखिलेश
अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अमेरिका से 200 करोड़ रुपए खर्च करके एक कंपनी बुलाई है. जो झूठ उन्होंने बोला है उसे सच कैसे बनाया जाए, इसके लिए 200 करोड़ रुपए खर्च कर रहे हैं. टीवी के लिए 2 हजार करोड़ खर्च कर रहे हैं. आप मोबाइल पर खोल के देख लो 200 करोड़ खर्च हो रहा है. टीवी पर चलाने के लिए 2 हजार करोड़ खर्च किया जा रहा है. ऐसे तो अपराध, घटनाएं न जाने क्या-क्या कह रहे हैं, लेकिन वे कह सकते हैं कि भाजपा की सरकार में इतनी ज्यादा लूट, भ्रष्टाचार और बलात्कार हुए हैं कि पहले कभी नहीं हुए होंगे.

गोरखपुर का कौन होता नंबर वन-अखिलेश
अखिलेश यादव ने कहा कि, यह लोग जो कानून व्यवस्था पर अधिक बोलते हैं. गोरखपुर की अलग से एक किताब छप जाएगी कि पिछले 5 साल में कितनी घटनाएं हुईं हैं. कितनी हत्याएं हुई हैं. बेटियों के साथ छेड़खानी हुई है. कितनी महिलाओं के साथ बलात्कार हुआ है. अखिलेश यादव ने कहा कि यह वही लोग हैं जो हिंदू मुस्लिम की खाई पैदा करते हैं. हमसे कहते हैं कि आप बड़े बड़ों की चार्जशीट दिखा रहे हो. हमें दिखा रहे हैं कि देखो इन लोगों पर बड़े-बड़े मुकदमे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मुकदमे वापस नहीं लिए होते तो बताओ कितनी बड़ी सूची थी. इतनी बड़ी सूची थी तो बताओ गोरखपुर का कौन होता नंबर वन? जिस पर सबसे ज्यादा मुकदमे होते? मुकदमे वापस नहीं लिए होते तो..? देश कानून से चले, संविधान से चले. वह अपने लोगों से कह कर जा रहे हैं कि यह चुनाव इसलिए भी जरूरी है, क्योंकि इनको संदेश जाना चाहिए कि यह संविधान और हमारे लोकतंत्र को खतरा पैदा कर रहे हैं.

पांच हजार करोड़ में बन रही है 90 किलोमीटर सड़क-अखिलेश
अखिलेश यादव ने कहा कि गोरखपुर वाले बताएं कि उनके लिए लिंक एक्सप्रेस पर बना था अभी तक जुड़ गया कि नहीं जुड़ गया? अगर जुड़ गया होता तो, हम हवाई जहाज से नहीं सड़क के रास्ते इतने ही समय में आपके बीच आ गए होते. जो लिंक एक्सप्रेस वे जोड़ना था वह आज भी नहीं जोड़ पाए हैं. आप लोग हिसाब-किताब लगाना हमारे मुख्यमंत्री तो 46-56 जानते हैं, लेकिन वह बताकर जा रहे हैं कि 90 किलोमीटर की सड़क लगभग 5 हजार करोड़ रुपए में बन रही है. कहां का हिसाब-किताब लगा रहे हैं यह लोग. यह कौन सा हिसाब किताब चल रहा है? कई बार मॉल में जाओ तो एक पर दो सामान फ्री में मिल जाएंगे. कहीं ऐसा ही हिसाब किताब तो नहीं है. दिल्ली और लखनऊ वाले के इंजन आपस में टकरा रहे हैं. दिल्ली वाले छापा यहां पर मार रहे हैं. यहां वाले छापा वहां मार रहे हैं. इस चुनाव में मदद कीजिए, क्योंकि बेरोजगारी से लेकर महंगाई तक चरम पर है. सरकार में बैठे लोगों ने पूरे उत्तर प्रदेश को चौपट कर दिया है. आज उत्तर प्रदेश में विकास नहीं हो रहा है. आज जो फोरलेन सड़क दिखाई दे रही है वह बताओ समाजवादियों की देन है कि नहीं है?

समाजवादियों ने दी एम्स की जमीन-अखिलेश
अखिलेश यादव ने कहा कि, एम्स की जमीन समाजवादियों ने दी है कि नहीं दी है? गोरखपुर में कमाल के मुख्यमंत्री हैं, इन्हें ऊंचाई से बहुत डर लगता है. एक पुलिस हेड क्वार्टर लखनऊ में बनवाया है, जिसकी छत पर हेलीकॉप्टर उतार सकते हैं, कभी नहीं उतार पाए. सुना है जो बिल्डिंग समाजवादियों ने यहां पर बनवाई थी, वह अधिक फ्लोर की थी. उन्हें ऊंचाई से डर लगा और 4 फ्लोर हटा दिए. कैसा हिसाब-किताब लगा रहे हैं. जो इलाज, सुविधा, दवाई, अस्पताल में मिलनी चाहिए, वह नहीं मिल पा रही है. एम्स में भी जो सुविधा और बजट मिलनी चाहिए वह नहीं मिल पा रही है. इस चुनाव में आप सरकार के खिलाफ मतदान कर देना क्योंकि इन लोगों ने शहर को कूड़ा बनाकर रख दिया है. जिन शहरों में इनके मेयर रहे हैं वहां पर नालियों में उगता हुआ कचरा आप देख सकते हैं. थोड़ा सा पानी बरस जाए, तो यहां मेट्रो नहीं नाव चलेगी. ऐसे हालत इन्होंने पैदा कर दिए हैं.

Wrestlers Protest: बृजभूषण शरण सिंह के समर्थन में आए अयोध्या के संत, प्रदर्शन कर रहे ​पहलवानों पर लगाया ये आरोप

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Neet Scam Case:  '30 लाख दो और पाओ NEET का पेपर', बिहार में 13 गिरफ्तार, बरामद हुए छह चेक
'30 लाख दो और पाओ NEET का पेपर', बिहार में 13 गिरफ्तार, बरामद हुए छह चेक
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल
Father's Day 2024: फादर्स डे पर Sara की पिता Saif Ali Khan के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग, तस्वीरें शेयर कर बोलीं - ‘पार्टनर इन क्राइम’
फादर्स डे पर सारा की पिता सैफ अली खान के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
Advertisement
metaverse

वीडियोज

Elon Musk के EVM पर बयान देते ही Akhilesh Yadav और Rahul Gandhi ने भी खड़े किए बड़े सवाल | Breakingनल में पानी नहीं..टैंकर की गारंटी नहीं! राजधानी में गहराया जल संकटNarendra Modi के इस फैसले के बाद Pakistan में मच गया था हड़कंपछात्रों के भविष्य से खिलवाड़, संदीप चौधरी को आया जोरदार गुस्सा

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Neet Scam Case:  '30 लाख दो और पाओ NEET का पेपर', बिहार में 13 गिरफ्तार, बरामद हुए छह चेक
'30 लाख दो और पाओ NEET का पेपर', बिहार में 13 गिरफ्तार, बरामद हुए छह चेक
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल
Father's Day 2024: फादर्स डे पर Sara की पिता Saif Ali Khan के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग, तस्वीरें शेयर कर बोलीं - ‘पार्टनर इन क्राइम’
फादर्स डे पर सारा की पिता सैफ अली खान के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
Nijjar Killing: कनाडा में हरदीप निज्जर की बरसी से पहले अलर्ट मोड में भारतीय दूतावास, विरोध-प्रदर्शन को लेकर बढ़ाई सुरक्षा
कनाडा में हरदीप निज्जर की बरसी से पहले अलर्ट मोड में भारतीय दूतावास, विरोध-प्रदर्शन को लेकर बढ़ाई सुरक्षा
रेलयात्रा में होगी आसानी, इस साल ट्रैक पर दौड़ सकती हैं 50 अमृत भारत ट्रेनें
रेलयात्रा में होगी आसानी, इस साल ट्रैक पर दौड़ सकती हैं 50 अमृत भारत ट्रेनें   
Apple लेकर आया अपनी नई मैसेजिंग सर्विस, बिना इंटरनेट के भेज सकेंगे फोटो और वीडियो
Apple लेकर आया अपनी नई मैसेजिंग सर्विस, बिना इंटरनेट के भेज सकेंगे फोटो और वीडियो
खाने के बाद सौंफ खाने के फायदे या नुकसान? जान लें जवाब
खाने के बाद सौंफ खाने के फायदे या नुकसान? जान लें जवाब
Embed widget