एक्सप्लोरर

Horoscope Today 8 June 2023: मेष, सिंह, धनु राशि वाले ना करें ये काम, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 8 June 2023, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से 8 जून 2023, मेष, सिंह, धनु राशि वाले ना करें ये काम, जानें आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 8 June 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 8 जून 2023, गुरुवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज शाम 0:59 तक पंचमी तिथि फिर षष्ठी तिथि रहेगी. आज शाम 0:59 तक श्रवण नक्षत्र फिर धनिष्ठा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, ऐन्द्र योग का साथ मिलेगा.

अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है, तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा मकर राशि में रहेंगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये, आज दो समय है. सुबह 07:00 से 08:00 बजे तक शुभ का चौघडिया एंव शाम 05:00 से 0:00 बजे तक शुभ का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 01:30 से 03:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए गुरुवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे बनेगे वक्रोहोलिक. वासी, सुनफा, बुधादित्य और ऐन्द्र योग के बनने से कार्यस्थल पर आत्मविश्वास के साथ आप अपने कार्य को करेंगे जिससे कार्य करने में आपका मन लगेगा. बिजनसमैन अपने स्वभाव में विनम्रता और सरलता बनाए रखें क्योंकि आपके इसी गुण के कारण ही अधिक से अधिक कस्टमर्स आपसे जुड़ेंगे. कंपीटीटिव स्टूडेंट्स जो घर से दूर रहकर स्टडी कर रहे है, वो किसी भी तरह के नशा करने से बचें साथ ही जोखिम भरे कार्यों से दूरी बनाकर रखें. आर्थिक मामलों को लेकर पारिवारिक सदस्यों के साथ विवाद होने की आशंका है, कोशिश करें कि बातचीत के जरिए ही मामलों को सुलझा लें. मच्छरों से संबंधित होने वाले रोगों के लिए अलर्ट रहें, स्वास्थ्य के साथ लापरवाही करना भारी पड़ सकता है इसलिए सचेत रहें.
लकी कलर- पर्पल,नं-5

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे सोशियल लेवल पर आपकी पहचान बढेगी.    वासी, सुनफा, बुधादित्य और एन्द्र योग के बनने से कार्यस्थल पर आप अपने स्मार्ट वर्क और विश्वसनीयता के कारण बॉस को प्रसन्न करने में सफल होंगे. इलेक्ट्रिक, इलेक्ट्रॉनिक्स और ग्रॉसरी बिजनेसमैन उधारी से दूरी बनाकर रखें, तो आपके लिए दिन बेहतर रहेगा, क्योंकि उधारी पर दिया गया सामान मानसिक तनाव का कारण बन सकता है. कंपीटीटिव स्टूडेंट्स का सेंटर पर फ्रेंड्स के साथ किसी टॉपिक, क्वेंश्चन और आंसर को लेकर विवाद होने की आशंका है इसलिए अपने स्वभाव की कमियों को दूर करने का प्रयास करें. बात करें घर-परिवार की तो निरंतर संबंधों में आंच आना अच्छी बात नहीं है, काफी समय के बाद घरवालों के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा, जिससे शाम तक घर का माहौल बहुत अच्छा हो जाएगा. पेट में यदि कोई सिस्ट है तो सजग हो जाएं और जल्दी ही ऑपरेशन करा लें, सेहत को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही करना ठीक नहीं है.
लकी कलर- वाइट ,नं-7

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में किसी से झगड़ा हो सकता है. कार्यस्थल पर को वर्कर्स के साथ कंपटीशन बढ़ सकता है, आगे बढ़ने के चक्कर में और खुद को बेहतर साबित करने के लिए मेहनत अधिक करनी पड़ेगी. बिल्डिंग मैटेरियल और कंस्ट्रक्शन रिलेटेड बिजनेस करने वालो के नुकसान की आशंका है इसलिए किसी भी तरह का कॉन्ट्रैक्ट लेते समय अलर्ट रहें. स्पोर्ट्स पर्सन प्रेक्टिस करते समय ट्रेक पर चोटिल हो सकते है, प्रेक्टिस ध्यान कसे करें. लव लाइफ और शादी शुदा जिंदगी में किसी और की बातों में आकर आप अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारेंगे. पुरानी बीमारी के चलते परेशान हो सकते हैं, खुद को स्वस्थ रखने के लिए प्रयास करें.
लकी कलर- ग्रे,नं-2

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे जीवनसाथी से सम्बधों में सुधार आऐगा. एंप्लॉयज ऑफिस की रिस्पांसिबिलिटी लेने से पहले अपनी कैपेसिटी का आकलन जरूर कर लें, उसके बाद ही रिस्पांसिबिलिटी लेंगे तो अच्छा रहेगा. पार्टनरशिप में बिजनेस करने वाले बिजनेसमैन किसी पर भी आँख बंद करके भरोसा न करें क्योंकि आपके साथ विश्वासघात होने की संभावना है. न्यू जेनरेशन को फ्रेंड्स के साथ हंसी मजाक करते समय अपनी लिमिट का ध्यान रखें लिमिट क्रॉस न करने का ध्यान रखना होगा क्योंकि आपका व्यवहार उनको दुखी कर सकता है. व्यय होने के आसार है, हो सकता है कि पुराना वाहन बेचकर नया वाहन खरीदना पड़ जाएं. इलेक्ट्रॉनिक्स गेजिट का यूजं करते समय User को आंखों से संबंधित कोई परेशानी हो सकती है, आंखे हमारे शरीर का बहुत ही संवेंदनशील हिस्सा है इसलिए समय निकालकर किसी अच्छे नेत्र विशेषज्ञ से जांच जरूर करा लें.
लकी कलर- पिंक,नं-4

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा छठे हाउस में रहेंगे जिससे पुरानी बिमारी से छुटकारा मिलेगा. वासी, सुनफा, बुधादित्य और एन्द्र योग के बनने से ऑफिस का काम-काज हल्का होने पर आप अपने कार्य को समय से पूर्व कंप्लीट कर पाएंगे जिससे दिन अच्छा बीतेगा, समय पर फ्री होने पर पुराने दोस्तों के साथ-साथ फैमिली के साथ बेहतर समय बिताएंगे. बिजनेसमैन जल्दी सफलता हासिल करने के लिए गलत रास्ता न अपनाएं अन्यथा आप को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. न्यू जेनरेशन स्वयं में जबरदस्त बदलाव महसूस करेंगे, एक पल में ऊर्जावान और दूसरे पल में तनावग्रस्त महसूस कर सकते हैं. ऑफिस से घर जाते समय फैमिली के लिए कुछ न कुछ लेकर के जरूर जाएं, और छोटे बच्चों के लिए संभव हो तो मीठा, चॉकलेट या टॉफी लेकर जाएं. पहले से बीमार चल रहें लोग सजग रहे, समय पर दवा लें और सख्ती के साथ डॉक्टर के निर्देशों  का पालन करें.
लकी कलर- नेवी ब्लू,नं-1

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगें जिससे स्टूडेंट्स की पढाई में आऐगा निखार. वर्कप्लेस पर आप आत्मबल से युक्त रहेंगे, कॉ-वकर्स के साथ अहंकार की लड़ाई न करें ऐसा करने से आपके उनके साथ संबंध खराब हो सकते हैं. बिजनेसमैन किसी भी कार्य को जल्दबाजी में करने से बचें जल्दबाजी में किए गए कार्य से परेशानियां खड़ी हो सकती हैं. न्यू जेनरेशन अपनी क्षमता का आकलन करने के बाद ही वादे करें, झूठे या अधूरे वादे से कोई बहुत दुखी हो सकता है. 
फैमिली की जरूरतों का ध्यान रखें, उनके सेहत को लेकर भी सजग रहें. गंभीर रोगों से पीड़ित लोग परेशान नजर आएंगे, रोगों से मुक्ति पाने के लिए दवा और परहेज  दोनों ही करें.
लकी कलर- क्रिम,नं-3

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगें जिससे भूमि-भवन के मामलें सुलझेगे. करियर के क्षेत्र में असफलता को देखकर परेशान न हो, बल्कि असफलताओं के जरिए अपनी कमी को पहचानने का और उनसे सीखने का प्रयास करें. मेडिकल, फार्मास्यूटिकल और सर्जिकल माल खरीदते समय लोकल कंपनियों की जांच जरूर कर लें तत्पश्चात ही माल लें वरना आप नकली माल बेचने के जुर्म में फंस सकते हैं. कंपीटीटिव और जनरल एग्जाम की तैयार कर रहे स्टूडेंट्स दूसरों के विवादों में हस्तक्षेप करने के बजाए अपने फिल्ड पर कंसंट्रेट करे तो यह उनके भविष्य के लिए बेहतर रहेगा. पेरेंट्स के सानिध्य में ज्यादा समय व्यतीत करने की कोशिश करें उनका आशीर्वाद और मार्गदर्शन आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है. हार्ट पेशेंट सेहत के मामले में ध्यान दें हृदय का भार रोग में बदल सकता है, इसलिए व्यर्थ की चिंता करने से बचें और कूल रहें.
लकी कलर- गोल्डन,नं-4

Sankashti Chaturthi 2023: आज रखें संकष्टी चतुर्थी का व्रत, बुधवार के दिन गणेश जी के इस व्रत से खुलेंगे किस्मत के द्वार

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे छोटे भाई से सम्बधों को मजबुत करें. बेरोजगार लोगो अपने संपर्कों को एक्टिव रखें, जिससे जल्दी ही उनके काम बनेंगे. नए अवसर की तलाश कर रहें बिजनेसमैन को अपने दिमाग को सक्रिय रखना होगा तभी उन्हें जल्दी ही अच्छे अवसर प्राप्त होंगे.  कंपीटीटिव और जनरल एग्जाम स्टूडेंट्स को अपनी जी जान से स्टडी में लग जाना चाहिए क्योंकि यही उनका भविष्य को संवार सकती है.  वासी, सुनफा, बुधादित्य और एन्द्र योग के बनने से पेंटर संपत्ति के विवाद से परेशान लोगों को अब राहत मिल सकती है, संभावना है कि फैसला आपके पक्ष में हो. सर्वाइकल पेशेंट की परेशानियां बढ़ सकती है, जिस कारण वह सिर और गर्दन दर्द को लेकर पूरा दिन परेशान हो सकते हैं.
लकी कलर- ग्रीन,नं-6

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे नैतिक मूल्यो को पहचानकर पुरा करें. वासी, सुनफा, बुधादित्य और एन्द्र योग के बनने से वर्कप्लेस पर कार्य के प्रति समर्पित दिखाई देंगे, कार्य के प्रति समर्पण आपको प्रमोशन जल्दी  दिलाने में मदद करेगा. बिजनेस को बढ़ाने के लिए आप थोड़ा सोशल मीडिया में समय दें, नेटवर्क बढ़ने पर कस्टमर्स की संख्या भी बढ़ेगी. स्पोर्ट्स पर्सन मन को एकाग्र चित्त करें, मन को शांत रखने के लिए योग एवं ध्यान करें. विवाह योग्य संतान के विवाह को लेकर परेशान हो सकते हैं, धैर्य बनाएं रखे क्योंकि जल्दी ही घर बैठे रिश्ता आने की संभावना है. बीमारी से ग्रस्त लोग दवा को लेने में किसी तरह की लापरवाही न करें वरना उनकी समस्या बढ़ सकती है. 
लकी कलर- ब्राउन,नं-8

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन रहेगा शांतचित.  ऑफिस में ऑफिशियल वर्क को योजनाबद्ध तरीके से करें जिससे काम समय पर व अच्छी तरह से कर पाने में सफल होंगे. वासी, सुनफा, बुधादित्य और एन्द्र योग के बनने से ठनेपदमेउंद के पूर्व में किए गए बिजनेस के छोटे-छोटे निवेंशों से लाभ कमा सकेंगे, जिस कारण उनका दिन मंगलमय बीतेगा. स्पोर्ट्स पर्सन धूर्त, व्याभीचारी प्रवृत्ति के लोगों से दूर रहें क्योंकि ऐसे लोग आपको बुरी आदतों में फंसा सकते हैं. विश्वसनीय मित्रों के साथ रहने का प्रयास करें. पेंटर संपत्ति के चलते फैमिली मेंबर्स के मध्य मनमुटाव हो सकता है. विवाद की स्थिति से बचें साथ ही फैमिली मेंबर्स को प्रेम से रहने की सलाह दें. डेंड्रफ और बालों की समस्या से परेशान लोग घरेलू नुस्खे आजमाने के साथ-साथ डॉक्टर से भी संपर्क करना चाहिए.
लकी कलर- सिल्वर,नं-5

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे नए सम्पर्क से हो सकती है हानि. सोशल मीडिया रिलेटेड एम्प्लॉय एक्टिव रहें, हो सकता है कि उन्हें कोई धमाकेदार स्टोरी कर करने का मौका मिल जाए. हैंडीक्राफ्ट, इंपोर्ट और एक्सपोर्ट बिजनेसमैन के लिए दिन फेवर में नहीं रहेगा, आप धोखाधड़ी के शिकार हो सकते है. कंपीटीटिव और जनरल एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स एग्जाम की नजदीक होने के बावजूद भी फ्रेंड्स के साथ फालतु में समय बर्बाद करेंगे. लव और शादी शुदा जिंदगी में शक की स्थितियां आ जाने से रिश्तों में खटास आ सकती है. रिश्तों की डोर को मजबूत रखने के लिए विश्वास को कमजोर न पड़ने दें. 
सेहत के मामले में खांसी, जुकाम से बच कर रहें, इन्फेक्शन हो सकता है.
लकी कलर- ऑरेंज,नं-2

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे प्रोफिट से होगा लाभ.ऑफिस में को वर्कर्स, जूनियर और सीनियर्स के साथ अच्छे से व्यवहार करें उनको प्रसन्न रखें. रेडी मेड और गारमेंट क्लोथ्स बिजनेसमैन के लिए समय अनुकूल है, यदि काफी समय से निवेंश के लिए विचार कर रहें है तो उनके दिन उपयुक्त है सुबह 7.00 से 8.00 और शाम 5.00 से 6.00 बजे के मध्य का समय शुभ रहेगा. कंपीटीटिव और जनरल एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स अज्ञात भय के कारण स्टडी पर कंसंट्रेट नहीं कर पाएंगे इसके लिए आप किसी ज्ञानी व्यक्ति से बात करके भय को दूर करने की कोशिश करें. नये रिश्ते को समय दीजिए यदि संभव है तो कहीं बाहर जाने का प्लान बनाएं. बिगड़े स्वास्थ्य में आराम मिलने की पूर्ण संभावना है जिस कारण आप खुद को आंतरिक तौर पर ऊर्जावान महसूस करेंगे.
लकी कलर- येलो,नं-7

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Swati Maliwal Assault: शर्ट खींची, पेट में मारी लात, टेबल पर सिर पटका...स्वाति मालीवाल ने FIR में बताया '13 मई' को क्या हुआ था
शर्ट खींची, पेट में मारी लात, टेबल पर सिर पटका...स्वाति मालीवाल ने FIR में बताया '13 मई' को क्या हुआ था
Fraud In Britain : ऋषि सुनक ने दिया झटका! भारत की 4 हजार नर्सों को छोड़ना होगा देश, जानें पूरी खबर
ऋषि सुनक ने दिया झटका! भारत की 4 हजार नर्सों को छोड़ना होगा देश, जानें पूरी खबर
चुनाव के बीच हिमाचल प्रदेश में BJP का 2 बागी नेताओं पर एक्शन, क्या है वजह?
चुनाव के बीच हिमाचल प्रदेश में BJP का 2 बागी नेताओं पर एक्शन, क्या है वजह?
क्या स्विमिंग पूल में सच में मिलाया जाता है क्लोरीन? अगर हां तो बॉडी को क्या होता है नुकसान
क्या स्विमिंग पूल में सच में मिलाया जाता है क्लोरीन? अगर हां तो बॉडी को क्या होता है नुकसान
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Breaking News: Swati Maliwal Case में Arvind Kejriwal के घर पर होगी जांच | NCW | ABP NewsDelhi Car Showroom Firing Case: हिमांशु भाऊ गैंग के शूटर दिल्ली पुलिस की मुठभेड़ में ढेर | ABP NewsBreaking News: Swati Maliwal मामले में AAP पर हमलावर हुई BJP, कहा- केजरीवाल को माफी मांगनी चाहिएUttarakhand के चारधाम...CM Dhami ने संभाली कमान | Uttarakhand News | ABP News | Pushkar Singh Dhami

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Swati Maliwal Assault: शर्ट खींची, पेट में मारी लात, टेबल पर सिर पटका...स्वाति मालीवाल ने FIR में बताया '13 मई' को क्या हुआ था
शर्ट खींची, पेट में मारी लात, टेबल पर सिर पटका...स्वाति मालीवाल ने FIR में बताया '13 मई' को क्या हुआ था
Fraud In Britain : ऋषि सुनक ने दिया झटका! भारत की 4 हजार नर्सों को छोड़ना होगा देश, जानें पूरी खबर
ऋषि सुनक ने दिया झटका! भारत की 4 हजार नर्सों को छोड़ना होगा देश, जानें पूरी खबर
चुनाव के बीच हिमाचल प्रदेश में BJP का 2 बागी नेताओं पर एक्शन, क्या है वजह?
चुनाव के बीच हिमाचल प्रदेश में BJP का 2 बागी नेताओं पर एक्शन, क्या है वजह?
क्या स्विमिंग पूल में सच में मिलाया जाता है क्लोरीन? अगर हां तो बॉडी को क्या होता है नुकसान
क्या स्विमिंग पूल में सच में मिलाया जाता है क्लोरीन? अगर हां तो बॉडी को क्या होता है नुकसान
खत्म हो गया Twitter का वजूद! Elon Musk ने X वेबसाइट पर किया बड़ा बदलाव
खत्म हो गया Twitter का वजूद! Elon Musk ने X वेबसाइट पर किया बड़ा बदलाव
Mahindra Thar SUV के लिए कम हुआ वेटिंग पीरियड, अब डिलीवरी के लिए इतना करना पड़ेगा इंतजार 
Mahindra Thar SUV के लिए कम हुआ वेटिंग पीरियड, अब डिलीवरी के लिए इतना करना पड़ेगा इंतजार 
IIT में नहीं मिला दाखिला तो श्लोक ने Youtube को बनाया सहारा और लिख दी कामयाबी की दास्तान
IIT में नहीं मिला दाखिला तो श्लोक ने Youtube को बनाया सहारा और लिख दी कामयाबी की दास्तान
Swati Maliwal Assault: 'केजरीवाल का राइट हैंड है विभव कुमार, 4 दिन में एक शब्द नहीं बोला, माफी मांगें CM'- निर्मला सीतारमण
'केजरीवाल का राइट हैंड है विभव कुमार, 4 दिन में एक शब्द नहीं बोला, माफी मांगें CM'- निर्मला सीतारमण
Embed widget