एक्सप्लोरर

Weekly Horoscope : सभी राशियों के लिए ये सप्ताह है होने जा रहा है विशेष, लेकिन इस राशि के लोगों को रहना होगा सावधान

Weekly Horoscope 25 April 2022 to 1 May 2022 : वृषभ, सिंह, मकर राशि समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह खास है. आइए जानते हैं आपका इस हफ्ते का राशिफल (Rashifal).

Weekly Horoscope 25 April 2022 to 1 May 2022 : सोमवार से नए सप्ताह का शुभारंभ हो रहा है. ये सप्ताह 12 राशियों के लिए विशेष होने जा रहा है. इस साल का सबसे बड़ा राशि परिवर्तन इसी हफ्ते होने जा रहा है. शनि का राशि परिवर्तन हो रहा है. वैशाख का महीना प्रारंभ हो चुका है. दशमी की तिथि से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है. यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं, साप्ताहिक राशिफल-

मेष- मेष राशि के लोग अध्ययन-अध्यापन में रुचि रखें और स्वयं को अपडेट करने के लिए कोई उपयोगी कोर्स करें. ऑफिशियल कामकाज को लेकर सजग रहनां होगा, अच्छे प्रदर्शन से बॉस की तारीफ लूट सकते हैं. आपको अपने कामों में आलस्य करना ठीक नहीं है, ऐसे में कामों को तेजी से पूरा करने की जरूरत है. लकड़ी का कारोबार करने वाले व्यापारियों को निवेश में सजगता बरतनी चाहिए. हेल्थ को लेकर पेट संबंधित परेशानी से आप काफी समय से जूझ रहे हैं तो अब उसमें आराम मिलेगा. जीवनसाथी के बारे में शुभ सूचना आने वाली है, जिसमें की उनकी उन्नति की प्रबल संभावना है. युवाओं को किसी भी तरह के विवाद में पड़ने के बजाय शांत रहने की आवश्यकता है, नहीं तो मामला गंभीर हो सकता है.

वृष- इस सप्ताह अपने को लक्ष्य के प्रति केंद्रित रखना चाहिए. कला जगत से जुड़े लोगों को बड़े अवसर मिलते नजर आ रहें हैं, मौका मिलने पर इसे हाथ से जाने न दें. इस समय आपको अपने काम और दिनचर्या को व्यवस्थित करने की कोशिश करना चाहिए. नए व्यापार को लेकर जल्दबाजी करने की जरूरत नहीं है, पहले ठीक से प्लानिंग तो कर लें, तो वहीं दूसरी ओर छोटी दिखने वाली समस्या बड़ी समस्या दे सकती है, गंभीरता से काम करें. नशे का सेवन करने वाले सजग हो जाएं यह आपको रोग देने के फिराक में है. आपसी रिश्तों में जो संवादहीनता है उसे दूर करने का प्रयास करें. अभिभावकों को इस बात का ध्यान रखें की बच्चा अच्छी चीजों को ही पिकअप करे. 

Grah Kalesh Upay : गृह क्लेश और तनाव को दूर करने के लिए आज करें ये उपाय, बना है शुभ योग

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों को इस सप्ताह अपना दृष्टिकोण सकारात्मक रखना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर हतोत्साहित न हों. छोटी-छोटी बातों में नकारात्मकता ठीक नहीं. सॉफ्टवेयर कंपनी से जुड़े लोगों को सप्ताह के अंत में लाभ की स्थिति है, परिश्रम जारी रखें. रियल एस्टेट से जुड़े लोगों को बेहतरीन परिणाम मिलने की संभावना दिख रही है. सेहत को लेकर हृदय रोग से संबंधित लोगों को सप्ताह के मध्य से अपना विशेष ध्यान रखना चाहिए.जीवनसाथी से प्रेम से बात करें तो किसी भी तरह के मनमुटाव की संभावना नहीं रहेगी. विद्यार्थियों को आलस्य त्याग कर मेहनत करने का समय है. परीक्षा की तैयारी अच्छे से करें. विद्यार्थियों को आलस्य त्याग कर मेहनत करने का समय है. परीक्षा की तैयारी अच्छे से करें. 

कर्क- कर्क राशि के लोगों को इस सप्ताह सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ना होगा तभी सफलता मिलेगी. काम को लेकर ऊर्जा और पूरी दृढ़ता ही आपकी सफलता का रास्ता तय करेगी. ऑफिशियल कार्य को लेकर जल्दबाजी न दिखाएं. जो लोग शिक्षा क्षेत्र से जुड़े हैं उनको 25 के बाद से अच्छा प्रस्ताव मिल सकता है. व्यापारिक मामलों को लेकर आपको समझौता करना पड़ सकता है, ऐसे में तैयार रहना चाहिए. सेहत को लेकर जो लोग नशीले पदार्थों का सेवन करते हैं उन्हें उससे होने वाले रोगों के प्रति सचेत रहना चाहिए. पारिवारिक संबंधों को संभाल कर रखें, ग्रहों की नकारात्मक स्थिति रिश्तों को कमजोर कर सकती है. २३ तारीख के बाद से आंच न आने दें. सामाजिक कार्यों में भागीदारी करने का मौका मिलेगा. 

चंद्र ग्रहण 2022: कब लग रहा है इस साल का पहला चंद्र ग्रहण, जानें डेट-टाइम

सिंह- सिंह राशि के लोगों को इस सप्ताह उलझन और झुंझलाहट अधिक देखने को मिलेगी, ऐसे में आपको उन्हें शांत रहना चाहिए. ऑफिशियल कार्यभार बढ़ सकता है, तो वहीं दूसरी ओर सप्ताह मध्य में खासकर आपको इसके लिए तैयार रहना चाहिए. अपने कारोबार के प्रचार प्रसार पर भी ध्यान दें, साथ ही प्रचार प्रसार से ही कारोबार आगे बढ़ेगा. हेल्थ को लेकर आंखों में दर्द और तनाव महसूस हो सकता है, इसलिए कुछ देर काम करने के बाद रिलैक्स होना जरूरी है.  जिन लोगों को चश्मा लगा है वह इस बार चेकअप अवश्य करा लें. इस राशि के छोटे बच्चों की बौद्धिक क्षमता का विकास होगा. अभिभावक उन्हें शिक्षित करें. घर के वरिष्ठों के साथ अच्छा व्यवहार करें तो उनका स्नेह स्वाभाविक रूप से मिलेगा. 

कन्या- कन्या राशि के लोगों को अपने व्यवहार और संपर्क से पूरा लाभ मिलने की संभावना है. सरकारी नौकरी करने वालों के लिए इस सप्ताह ट्रांसफर की गुंजाइश बन रही है. आदेश आ सकता है.कारोबार करने वालों के लिए व्यवसाय में बदलाव की संभावना बन रही है. ठीक से अध्ययन कर लें. स्वास्थ्य को देखते हुए इस बार आपके वजन में गिरावट देखने को मिल सकती है, ऐसे में संतुलित भोजन के साथ योग और ध्यान भी करने से आपको लाभ होगा. परिवार में सभी की भावना का सम्मान करें. किसी का निरादर करना ठीक नहीं क्योंकि इससे वातावरण खराब होगा. यह सप्ताह संबंधों के लिहाज से आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होने वाला है. अवसर का उपयोग करना चाहिए. 

Astrology : ऑफिस में बॉस से नहीं बनती है तो सूर्य ग्रह को बनाएं मजबूत, ये उपाय आपको बॉस की डांट से बचाएंगे

तुला- तुला राशि वालों के सौम्य व्यवहार से उनके बिगड़े काम पूरी कुशलता से बनेंगे अपनी सौम्यता बनाए रखना चाहिए. आप नई नौकरी ढूंढ रहे हैं तो अभी आपको कुछ समय और इंतजार करना पड़ सकता है. तैयारी जारी रखें. व्यापार को लेकर कोई समझौता करने वाले हैं तो बेहद सावधान रहने की जरूरत है. जो भी करें पहले अच्छी तरह से सोच समझ लें. आप जिस रोग से भी पीड़ित हैं. वह रोग इस सप्ताह अत्यधिक थकान महसूस करवा सकता है. परिवार के संबंध में कोई महत्वपूर्ण फैसला लेने वाले हैं तो परिवार के वरिष्ठ जनों की राय अवश्य लें, फायदेमंद रहेगी. दिल खोल कर दान करें. यह दान ही आपके पुण्य को संचित कर रहा है जो भविष्य में काम आने वाला है.  

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों को अपने को अपडेट करने के लिए कोई न कोई कोर्स करना चाहिए जो उनके काम के लिहाज से उपयोगी भी हो. ऑफिस में काम करते हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि ऑफिस की कांफिडेंशियल बातें लीक नहीं होना चाहिए. कारोबारियों के लिए अच्छा समय है. उन्हें बड़े स्टॉक खरीदने में पैसे का निवेश करना चाहिए. आगे लाभ मिल सकता है. सेहत का ध्यान रखते हुए बासी भोजन और चिकनाई युक्त भोजन स्वास्थ्य के लिहाज से समस्या दे सकता है. किसी धार्मिक आयोजन में शामिल होने का मौका आपको प्राप्त होगा. इसमें भाग लेना आपके लिए उचित रहेगा. कानूनी दांव पेंच से आपको बचकर रहना चाहिए. ऐसा न करने से आपके सामने कोई परेशानी भी आ सकती है.  

Shani Dev : 29 अप्रैल को 'शनि' के राशि बदलते ही इन राशियों की बढ़ जाएगीं परेशानी, क्या करें उपाय जानें

धनु- धनु राशि के लोगों को इस सप्ताह सभी लोगों के साथ कनेक्ट हो कर रहना चाहिए, ग्रहों की स्थिति सबसे मेलजोल बनाने और लाभ कमाने की ओर इशारा कर रही है. ऑफिशियल काम में लापरवाही बिल्कुल भी न करें, यह सप्ताह नौकरी के लिए भी खतरा हो सकता है. सारा काम समझबूझ कर करें. कारोबारियों को पार्टनरशिप के साथ काम शुरू करने के लिए यह सप्ताह उपयुक्त रहेगा. पार्टनरशिप हो सकती है. जो लोग किसी भी तरह के स्टोन से परेशान हैं उनके लिए इस सप्ताह समस्या और भी बढ़ सकती है. कदम-कदम पर जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा जिससे जीवनयात्रा और भी सुगम होती जाएगी. युवा वर्ग के लोगों को सम्मान और पुरस्कार प्राप्त होगा जिससे उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. 

मकर- मकर राशि वालों को इस सप्ताह अपने कामों को पूरा करने के लिए तैयार रहें क्योंकि आपकी जिम्मेदारियां और भी बढ़ने वाली बनती दिख रही है. नौकरीपेशा से जुड़े लोग जो कंप्यूटर पर काम करते हैं, वह सजग रहें क्योंकि इस बार ऑफिशियल डाटा लॉस होने की आशंका है, ऐसे में बैकअप लेते रहना चाहिए. ट्रांसपोर्ट का कारोबार करते हैं तो इस सप्ताह बिजनेस में बढ़ोतरी होने की संभावना है. मौके का फायदा उठाइए. शरीर में थकावट रहने की संभावना है, मालिश करें और योग का नियमित अभ्यास करें. आपके घर में मांगलिक कामकाज होंगे जिनमें अपनों का सहयोग भी प्राप्त होगा. विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है. भविष्य की तैयारी के लिए उन्हें खूब मन लगाकर पढ़ना चाहिए. 

Mercury Transit 2022 : बुध की इन राशियों का आने जा रहा है 'अच्छा टाइम', 25 अप्रैल से बदलने जा रही है किस्मत

कुम्भ- कुंभ राशि वाले इस सप्ताह भावनात्मक रूप से तो कमजोर रहेंगे किंतु चिंता से भी दूर रहेंगे. मस्त रहें.  इस सप्ताह आपको अपना बैग तैयार रखना चाहिए, क्योंकि ग्रहों की स्थितियां आपको ऑफिस की तरफ से यात्रा करने  वाली चल रही है. कारोबारियों के लिए यह सप्ताह कुछ अच्छा नहीं रहने वाला है. नुकसान की संभावना है अलर्ट रहना होगा.  हेल्थ को लेकर आर्थराइटिस के मरीज इस सप्ताह दर्द से परेशान रह सकते हैं, ऐसे में उन्हें अधिक भागदौड़ से बचना चाहिए. इस राशि की कन्याओं के लिए यह सप्ताह कुछ अच्छी सूचना लेकर आने वाला है. संभव है उनका विवाह तय हो जाए. सामाजिक कार्य से जुड़ना है तो स्वार्थ की भावना ठीक नहीं. निस्वार्थ भाव से सामाजिक काम करें संतुष्टि मिलेगी. 

मीन- मीन राशि वालों के लिए यह सप्ताह अच्छा जाने वाला है. तो वहीं दूसरी ओर उनके पूर्वनियोजित कार्य पूरे होंगे. आपको ऑफिस से बधाई मिलने वाली है. प्रमोशन लेटर मिलने के साथ ही जिम्मेदारियों का भार भी बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. अनाज के व्यापारियों को इस सप्ताह सजग रहना चाहिए, सप्ताह मध्य में नुकसान की आशंका है. स्वास्थ्य की दृष्टि से फायरी प्लैनेट कोई दुर्घटना कराने के फिराक में चल रहें हैं, ऐसे में आपको पूरी तरह से सजग रहने की आवश्यकता है. शासन और प्रशासन से जुड़े लोगों के लिए पूरा सप्ताह अच्छा फल देने वाला है, मान सम्मान और नेटवर्क में भी वृद्धि की पूर्ण संभावना है. भूमि या मकान का क्रय विक्रय कर सकते हैं. भविष्य में लाभ मिलेगा.

Safalta Ki Kunji: इन गुणों को अपनाने वाले को कभी नहीं रहती है धन की कमी

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Sabha Elections 2024: असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM ने बिहार में पांच और सीटों का किया ऐलान, 50% प्रत्याशी हिंदू परिवारों से
ओवैसी की AIMIM ने बिहार में 5 और सीटों का किया ऐलान, 50% प्रत्याशी हिंदू
RR vs DC: ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
Seema Haider News: सीमा-सचिन की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, जल्द दर्ज होगी FIR? पुलिस ने भेजा नोटिस
सीमा-सचिन की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, जल्द दर्ज होगी FIR? पुलिस ने भेजा नोटिस
पैदा हुआ तो बाप ने गोद लेने से किया था इंकार, आज 170 करोड़ का मालिक है ये बच्चा, पहचाना?
पैदा हुआ तो बाप ने गोद लेने से किया था इंकार, आज 170 करोड़ का मालिक है ये बच्चा, पहचाना?
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Loksabha Election 2024: आजम खान के गढ़ रामपुर में Akhilesh Yadav ने कर दिया बड़ा 'खेल' ! | ABP NewsAaj Ka Rashifal 29 March | आज का राशिफल Today horoscope in Hindi Dainik rashifal AstrologyLoksabha Election 2024: ST Hasan का टिकट कटने पर ओवैसी ने दिया बयान, Akhilesh Yadav पर साधा निशानाBreaking News: लोकसभा चुनाव 2024, बिहार में AIMIM ने उठाया बड़ा कदम | Asaduddin Owaisi | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Sabha Elections 2024: असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM ने बिहार में पांच और सीटों का किया ऐलान, 50% प्रत्याशी हिंदू परिवारों से
ओवैसी की AIMIM ने बिहार में 5 और सीटों का किया ऐलान, 50% प्रत्याशी हिंदू
RR vs DC: ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
Seema Haider News: सीमा-सचिन की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, जल्द दर्ज होगी FIR? पुलिस ने भेजा नोटिस
सीमा-सचिन की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, जल्द दर्ज होगी FIR? पुलिस ने भेजा नोटिस
पैदा हुआ तो बाप ने गोद लेने से किया था इंकार, आज 170 करोड़ का मालिक है ये बच्चा, पहचाना?
पैदा हुआ तो बाप ने गोद लेने से किया था इंकार, आज 170 करोड़ का मालिक है ये बच्चा, पहचाना?
Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव पर असदुद्दीन ओवैसी के दावे का एसटी हसन ने बताया 'सच', जानें- क्या कहा?
अखिलेश पर ओवैसी के दावे का एसटी हसन ने बताया 'सच', जानें- क्या कहा?
Bad Cholesterol: पतले लोग को भी रहता है बैड कोलेस्ट्रॉल का खतरा? जानें इसके शुरुआती लक्षण...
पतले लोग को भी रहता है बैड कोलेस्ट्रॉल का खतरा? जानें इसके शुरुआती लक्षण...
बिहार में इंडिया गठबंधन की गांठ है कि सुलझती नहीं, कांग्रेस को केवल 9 सीटें, पूर्णिया पर पप्पू ने बनाया सस्पेंस
बिहार में इंडिया गठबंधन की गांठ है कि सुलझती नहीं, कांग्रेस को केवल 9 सीटें, पूर्णिया पर पप्पू ने बनाया सस्पेंस
UP Lok Sabha Election 2024: आजम खान जेल से करेंगे चुनावी प्रचार? सपा की स्टार प्रचारक लिस्ट में है नाम
आजम खान जेल से करेंगे चुनावी प्रचार? सपा की स्टार प्रचारक लिस्ट में है नाम
Embed widget