एक्सप्लोरर

लोकसभा चुनाव परिणाम 2024

UTTAR PRADESH (80)
43
INDIA
36
NDA
01
OTH
MAHARASHTRA (48)
30
INDIA
17
NDA
01
OTH
WEST BENGAL (42)
29
TMC
12
BJP
01
INC
BIHAR (40)
30
NDA
09
INDIA
01
OTH
TAMIL NADU (39)
39
DMK+
00
AIADMK+
00
BJP+
00
NTK
KARNATAKA (28)
19
NDA
09
INC
00
OTH
MADHYA PRADESH (29)
29
BJP
00
INDIA
00
OTH
RAJASTHAN (25)
14
BJP
11
INDIA
00
OTH
DELHI (07)
07
NDA
00
INDIA
00
OTH
HARYANA (10)
05
INDIA
05
BJP
00
OTH
GUJARAT (26)
25
BJP
01
INDIA
00
OTH
(Source: ECI / CVoter)

Relationship Horoscope: घरेलू मामलों में सजग होकर करना होगा निवेश, मेष और कन्या राशि वाले करें पिता की बातों का अनुसरण

Relationship Horoscope: ऊंचाईयों पर पहुंचने के लिए परिवार का साथ होना जरूरी है. समाज का पूरा सपोर्ट मिले, इनके पॉजिटिव सपोर्ट से होती है जीवनरूपी नैया आसानी से पार. जानिए रिलेशनशिप साप्ताहिक राशिफल.

Relationship Horoscope: परिवार हर व्यक्ति के जीवन में एक अहम भूमिका निभाता है. परिवार का साथ और घर में रहने वालों का यदि प्रत्येक स्थिति में पूर्ण साथ मिलता रहे तो जीवन रूपी नदी में रास्ते में आने वाली सभी मुश्किलों से पार हो जाते हैं. चलिए आज हम बात कर रहें हैं कि आने वाले सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा. पारिवारिक और सामाजिक रूप से कैसे करना चाहिए प्लान. 

मेष- नजदीकी संबंधों में अनावश्यक मुद्दों पर आपसी विवाद करने से बचना चाहिए. पिता की बातों का अनुसरण करना आपके लिए अति महत्वपूर्ण है. जहां प्रेम होता है वह किसी भी प्रकार अहंकार अपनों के बीच में खटास  पैदा कर सकता है. बातचीत के दौरान शब्दों का चयन सावधानी पूर्वक करना होगा, खासकर इस राशि के युवाओं को संभलकर बोलने की सलाह है. छोटे भाई बहनों से सहयोग प्राप्त होगा. संतान की शिक्षा को लेकर सजग नजर आएंगे. 

वृष- परिवार में सभी के साथ तालमेल अच्छा रहेगा. परिवार में एक दूसरे की व्यस्तता को समझना होगा. कई बार हम व्यस्तता को इग्नोरेंस समझ बैठते हैं. संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी, तो वहीं संतान को प्रतियोगिता में सफलता मिल सकती है. जो लोग विवाह के लिए रिश्ता खोज रहें है, उनको मनपसंद जीवनसाथी मिलने की संभावना है. भूमि मकान को सेल करने के लिए यह सप्ताह उपयुक्त रहने वाला है, इसके अच्छा खरीदार मिल सकते हैं. सप्ताह के मध्य तक परिवार में प्रसन्नता का माहौल नजर आ रहा है. अपनों के साथ क्वालिटी टाइम व्यतीत करेंगे. 

मिथुन- घर संबंधित सुख-साधनों के लिए कर्ज लेने से बचें. अपनों के बीच तनाव का माहौल नहीं होना चाहिए. भाई-बहन से रिश्ते प्रगाढ़ होंगे. दांपत्य जीवन में संबंध मधुर होंगे. जीवनसाथी के प्रति आपकी निकटता बढ़ेगी. मित्रों से आपको लाभ प्राप्त होगा. नजदीकी लोगों से किसी बात को लेकर कहासुनी की आशंका है. सन्तान के व्यवहार से आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, यदि वह युवा हैं तो उनके साथ मित्रवत व्यवहार करते हुए रिश्तों को मजबूत बनाना चाहिए. इस बार घरेलू मामलों में बजट का ध्यान रखते हुए ही धन खर्च करें. नए रिश्तों को लेकर सप्ताह में कठिनाइयों का सामना करना होगा.

कर्क- घर के आसपास कोई धार्मिक कार्यक्रम या फिर आप ही कोई आयोजन करने की सोच रहें हो तो यह सप्ताह उपयुक्त रहने वाला है. छोटे बच्चे झूठ बोल सकते हैं, इसलिए अभिभावक सजग रहें. घर के इंटीरियर में बदलाव करने का समय चल रहा है. नये संबंध जुड़ेंगे, कहीं से विवाह संबंधित प्रपोजल मिल सकता है. पारिवारिक स्थितियां सामान्य ही रहेगी लेकिन सप्ताह के अंत तक जीवनसाथी के साथ विवाद होने की आशंका है. नजदीकी संबंधों में अहम का टकराव करने से बचना होगा. शुभ सूचना प्राप्त होने की संभावना बन रही है. सप्ताह मध्य में आप भारी डिस्काउंट पर अपने और परिवार के लिए शॉपिंग कर सकते हैं.

सिंह- घर में मेहमानों के आगमन से आकस्मिक व्यय का सामना करना पड़ेगा जो आपके बजट को भी प्रभावित कर सकता है. भाई-बहनों को आपकी वजह से कष्ट होने की आशंका है. पिता के स्वास्थ्य का आपको खास ध्यान रखना पड़ेगा. सप्ताह के शुरुआत में ही विवाह योग्य लोगों को रिश्ते मिल सकते हैं. पारिवारिक जीवन सुखद रहने वाला है. सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेने वालों को भागीदारों का सहयोग प्राप्त होगा. नये सम्बन्ध आपको आगे बढ़ने में काफी मदद करेंगे. बच्चों को परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त हो सकते हैं. घर के लिए इलेक्ट्रॉनिक वस्तु खरीदने के लिए समय उपयुक्त है. मकान बनाने हेतु लोन के लिए अप्लाई करने वालों को शुभ सूचना मिल सकती है.

कन्या- घर की साज-सजावट में आप धन खर्च होगा. नये इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को खरीद सकते हैं.भवन से संबंधित कोई निर्णय लेने जा रहे हो तो एक बार परिवार के सदस्यों की राय भी जान लें. माता-पिता का विशेष आशीर्वाद आपको प्राप्त करेंगे. निजी जीवन की समस्याओं का निवारण होगा. पुराने मित्रों से मुलाकात व फोन पर बात हो सकती है. प्रियजन आपसे काफी प्रसन्न रहने वाले हैं. यात्रा और धार्मिक आयोजन में खर्च अधिक करना पड़ सकता है. घरेलू शांति को अधिक महत्व दें, क्योंकि अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति घरेलू सुख शांति भंग कर सकती है. जिन लोगों के घर में पारिवारिक कलह या आपसी विवाद अधिक रहता है, वह सप्ताह मध्य में सचेत रहें.  

तुला - इस सप्ताह घर में धार्मिक कार्यक्रम की रूपरेखा बनेगी. पिता से आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है. नये सम्बन्धों को भी  महत्व देना होगा. घर से संबंधित मामलों में बड़े निवेश सोच-समझकर ही करें. कुल से कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है. अपनों को मनाने के लिए समय उपयुक्त है. किसी गंभीर विषय पर घर के सदस्यों के साथ विचार विमर्श अवश्य करना चाहिए. संतान को ऊंचाई पर देखकर माता-पिता को उन पर गर्व महसूस होगा. घर के निर्माण कार्यों में प्रगति होगी. वाहन खरीदने वालों को इस बार रुक जाना चाहिए. पिता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी. पारिवारिक जीवन में सप्ताह का मध्य कुछ परेशानियों को लेकर आ सकता है, खासकर ग्रहों का नकारात्मक प्रभाव दाम्पत्य जीवन पर कुछ असर डालेगा. 

वृश्चिक- दांपत्य जीवन में दूसरों के द्वारा बोया गए गलतफलमीयों का बीज तनाव की स्थिति पैदा कर सकता है, तो वहीं दूसरी ओर सप्ताह मध्य तक आते-आते आपसी सम्बन्धों को लेकर थोड़ी परेशानियां और बढ़ सकती है. यदि घर में काफी समय से कोई धार्मिक कार्यक्रम न हुआ हो तो करा सकते हैं, समय उत्तम है. मित्र किसी बात पर नाराज होंगे, लेकिन आपको उनसे विनम्रता पूर्वक बात कर नाराजगी दूर करना चाहिए. परिवार या रिश्तेदारी में अहम के टकराव के चलते दूरियां आने की आशंका है. मकान बनाने हेतु लोन के लिए अप्लाई करने वालों को शुभ सूचना मिल सकती है. इस सप्ताह संतान के साथ कम्युनिकेशन गैप नहीं होना चाहिए, उनकी काउंसलिंग करते रहें. विवादों को बातचीत से सुलझाने में सफल होंगे. 

धनु- भाइयों और बहनों से सम्बन्ध प्रगाढ़ होंगे. पुराने विवाद भी समाप्त होंगे. घरेलू मामलों में धन खर्च करना पड़ेगा. पारिवारिक माहौल आनंदमय रहने वाला है, लेकिन ध्यान रहे परिवार के साथ बेवजह की यात्राओं को करने से बचना चाहिए. शुभ समाचार मिलने की प्रबल संभावना बनी हुई है. संतान की पदोन्नति का समय चल रहा है. चाचा के साथ संबंध तनावपूर्ण हो सकते हैं लेकिन धैर्य का परिचय देंगे तो स्थितियां बिगड़ेगी नहीं. अपनी उम्र से कम उम्र वाले मित्र आपको लाभ दे सकते हैं. सप्ताह मध्य में पिता से किहीं बातों को लेकर मार्गदर्शन लेना पड़ेगा, तो वहीं दूसरी ओर वाहन,मकान और सुख-सुविधाओं में वृद्धि की प्रबल संभावना है.  

मकर - पिता को आर्थिक लाभ एवं आजीविका के क्षेत्र में उन्नति मिलने की पूर्ण संभावना दिखाई दे रही हैं. जीवनसाथी की भावनाओं को समझे तथा उनके साथ कुछ खट्टी मीठी बातों को याद करें जिससे आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. किसी जरूरतमंद परिवार को क्षमतानुसार सहायता करना चाहिए, उनका आशीर्वाद आपके लिए अत्यंत उपयोगी साबित होगा. वर्तमान समय में संतान की संगत पर ध्यान देने की आवश्यकता है, उनकी गतिविधियों पर पैनी निगाह बनाएं रखें. कुल से कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना बनती हुई नजर आ रही है. घर में यदि किसी का बर्थडे है तो सबके साथ एंजॉय करें, उन्हें गिफ्ट दें. परिवार में बेवजह की बातों को अनदेखा करना ही बेहतर रहेगा.

कुंभ- परिवार के सदस्यों का आपके प्रति व्यवहार थोड़ा नेगेटिव हो सकता है. माता का आशीर्वाद बना हुआ है, यदि कार्य के सिलसिले में आप शहर से बाहर रहते हैं तो उनसे मिलने की प्लानिंग करनी चाहिए. महिलाओं को घर के विवादों से दूर रहना ही सही होगा. पिता व पिता तुल्य बड़े भाई के साथ प्रेम पूर्ण संबंध आपके लिए लाभकारी साबित होंगे. रिलैक्स करते हुए अधिक समय परिवार के साथ व्यतीत करें. यदि परिवार के साथ नहीं रहते हैं, तो अपने मन पसंदीदा कार्य को करना बेहतर साबित होगा. अपनों के साथ मिलकर मनोरंजन का प्लान बना सकते हैं. ससुराल पक्ष से आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है.

मीन- इस सप्ताह जीवनसाथी की भावनाओं को समझें, उनको कोई परेशानी है तो बात करें आपका छोटा सा सहयोग उनके दिल के भार को कम कर सकता है. परिवार के सभी लोगों की जरूरतों का ध्यान रखना आपकी पहली प्राथमिकता रहेगी. संपर्कों से लाभ होगा, मित्रों की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी. घर में धार्मिक कार्यक्रम की रूपरेखा बन सकती है और पुराने रुके हुए कार्य भी संपन्न होते दिखाई देंगे. रिश्तेदारों का आवागमन हो सकता है, साथ ही किसी मांगलिक कार्यक्रम में जाने का न्योता आए तो पूरे उत्साह के साथ जाना चाहिए. संतान की उन्नति को देखकर आप काफी प्रसन्न रहेंगे.

भक्त को ईश्वर से जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है आरती, जिसको सुनते ही प्रसन्न हो जाते है आराध्य

सिंह वालों में बढ़ेगा कॉन्फिडेंस, प्रेजेंटेशन और इंटरव्यू में कर पाएंगे अच्छा प्रदर्शन, स्वास्थ्य संबंधित मामलों में भी मिलेगी राहत

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

अखिलेश यादव 'सेंट्रल पॉलिटिक्स' पर करेंगे फोकस, चाचा शिवपाल यादव को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी
अखिलेश यादव 'सेंट्रल पॉलिटिक्स' पर करेंगे फोकस, चाचा शिवपाल यादव को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी
Operation Lotus: चुनावी नतीजों के बाद कहां से शुरू होगा बीजेपी का 'ऑपरेशन लोटस'? कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम ने किया खुलासा
चुनावी नतीजों के बाद कहां से शुरू होगा बीजेपी का 'ऑपरेशन लोटस'? कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम ने किया खुलासा
Sushant Singh Rajput की डेथ एनिवर्सरी पर बहन ने की फैंस से खास अपील, बोलीं- 'फिर होगी न्याय की मांग लेकिन...'
सुशांत सिंह राजपूत की डेथ एनिवर्सरी पर बहन ने की फैंस से अपील, देखें वीडियो
Modi 3.0 Oath Ceremony: 'गिर जाएगी NDA सरकार', PM मोदी के शपथ ग्रहण से पहले ममता बनर्जी की बड़ी भविष्यवाणी
'गिर जाएगी NDA सरकार', PM मोदी के शपथ ग्रहण से पहले ममता बनर्जी की बड़ी भविष्यवाणी
Advertisement
metaverse

वीडियोज

Sandeep Chaudhary: भाजपा सांसदों को करना पड़ेगा संतोष? देश के बड़े पत्रकारों  को सुनिए | Breaking NewsSandeep Chaudhary: मोदी कैबिनेट में शामिल होंगे Praful Patel ? वरिष्ठ पत्रकार से समझिए.. | ABP NewsSandeep Chaudhary: इन 2 चेहरों को बनाया जाएगा मंत्री! राजनीति विश्लेषक का बड़ा दावा! | ABP NewsSandeep Chaudhary: NDA के कैबिनेट को लेकर Prabhu Chawla का सटीक विश्लेषण ! | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
अखिलेश यादव 'सेंट्रल पॉलिटिक्स' पर करेंगे फोकस, चाचा शिवपाल यादव को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी
अखिलेश यादव 'सेंट्रल पॉलिटिक्स' पर करेंगे फोकस, चाचा शिवपाल यादव को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी
Operation Lotus: चुनावी नतीजों के बाद कहां से शुरू होगा बीजेपी का 'ऑपरेशन लोटस'? कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम ने किया खुलासा
चुनावी नतीजों के बाद कहां से शुरू होगा बीजेपी का 'ऑपरेशन लोटस'? कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम ने किया खुलासा
Sushant Singh Rajput की डेथ एनिवर्सरी पर बहन ने की फैंस से खास अपील, बोलीं- 'फिर होगी न्याय की मांग लेकिन...'
सुशांत सिंह राजपूत की डेथ एनिवर्सरी पर बहन ने की फैंस से अपील, देखें वीडियो
Modi 3.0 Oath Ceremony: 'गिर जाएगी NDA सरकार', PM मोदी के शपथ ग्रहण से पहले ममता बनर्जी की बड़ी भविष्यवाणी
'गिर जाएगी NDA सरकार', PM मोदी के शपथ ग्रहण से पहले ममता बनर्जी की बड़ी भविष्यवाणी
Watch: जब अमेरिका में भारतीय फैंस से घिर गए शाहीन अफरीदी... वीडियो में देखिए फिर क्या हुआ?
जब अमेरिका में भारतीय फैंस से घिर गए शाहीन अफरीदी... वीडियो में देखिए फिर क्या हुआ?
अलर्ट! ATM कार्ड के नाम पर लोगों से हो रही ठगी, भूलकर भी ना उठाएं ये कॉल
अलर्ट! ATM कार्ड के नाम पर लोगों से हो रही ठगी, भूलकर भी ना उठाएं ये कॉल
Odisha Elections Result 2024: 'वीके पांडियन नहीं हैं मेरे उत्तराधिकारी', नवीन पटनायक ने तोड़ी चुप्पी; जानें और क्या कहा?
'वीके पांडियन नहीं हैं मेरे उत्तराधिकारी', नवीन पटनायक ने तोड़ी चुप्पी; जानें और क्या कहा?
बिना इंटरनेट के भी किसी के अकाउंट में भेज पाएंगे पैसे, जानिए क्या है तरीका
बिना इंटरनेट के भी किसी के अकाउंट में भेज पाएंगे पैसे, जानिए क्या है तरीका
Embed widget