एक्सप्लोरर

राशिफल 28 दिसंबर: मिथुन, कर्क, सिंह और मीन राशि वाले धन के मामले में सावधान रहें, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Today Horoscope In Hindi: आज का राशिफल कुछ राशियों को विशेष सावधानी बरतने के लिए कह रहा है. आज कुछ राशियों को धन लाभ भी हो सकता है. सेहत, करियर, जॉब और लव के मामले में कैसा रहेगा, आज का दिन, जानते हैं राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज मार्गशीर्ष मास की शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी है. आज चंद्रमा वृषभ राशि में गोचर कर रहा है. नक्षत्र रोहिणी है. आज के दिन शुभ योग बना हुआ है. कुछ राशियों को आज लाभ प्राप्त होने का भी योग बन रहा है.

मेष- आज खुद आगे बढ़कर जिम्मेदारियां उठाने की जरूरत है. कामकाज में समर्पण और निष्ठावान बने रहने से मान-सम्मान बढ़ेगा. ऑफिशियल काम पर अचानक यात्रा करनी पड़ेगी. कारोबारियों के लिए प्रतिस्पर्धी विरोधी सक्रिय रहेंगे. युवा वर्ग दूसरों पर भरोसा करने के बजाय खुद पर विश्वास करना सीखें, आज लोग कई ऑप्शन देकर आपको भ्रमित करने का प्रयास करेंगे, ऐसे में आंख मूंदकर भरोसा न करें. स्वास्थ्य के लिहाज से पुराने रोग उभरकर परेशानी बढ़ाएंगे. समय रहते दवा और डॉक्टरी सलाह से उनका निदान पाएं. घर में प्रसन्नता का माहौल रहेगा. भाई बहनों के साथ भी संबंध अच्छे रहेंगे. सभी की क्षमता के मुताबिक मदद जरूर करें.

वृष- आज का दिन प्रगति के पथ पर चलने के लिए मेलजोल का दायरा बढ़ाएं. गायन में रुचि रखने वालों को अच्छे मौके हाथ लगेंगे. ऑफिस में किसी के साथ अहंकार की भाषा में बातचीत न करें. व्यवहार संयमित और मृदुल रखना होगा. कारोबारी नए काम को लेकर डील करने से पहले सभी जरूरी तथ्यों की पड़ताल कर लें. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा. रक्तचाप बढ़ने की समस्या और तकलीफ बढ़ा सकती है. समय रहते डॉक्टर से संपर्क कर निदान कराएं. अपनों के साथ संवादहीनता रिश्तों में दूरी पैदा करेगी. घर-परिवार में सुख शांति के लिए सभी के साथ सहयोग का व्यवहार अपनाएं.

मिथुन- आज जल्दबाजी में कोई भी फैसला लेने से बचें. मन सोची हुई सफलता नहीं मिलने पर कुंठित महसूस कर सकते है. विरोधियों के प्रोपेंगडा से बचकर रहें, भावुक बनाकर लोग आपके विश्वास के साथ खेल सकते हैं. ऑफिस की ओर से अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है. बॉस या उच्च अधिकारी कामकाज की समीक्षा कर सकते हैं, कोशिश करें कि काम में कोई गलती न हो आज बॉस के आदेशों की अवहेलना नुकसान करा सकती है. व्यापारिक मामलों में भागदौड़ थकान हावी रहेगी. स्वास्थ्य की स्थितियां अनुकूल हैं काम का तनाव जरूर सुस्ती महसूस करवा सकता है. परिवार में सभी लोग आपसे प्रसन्न रहेंगे.

कर्क- आज काम के गुण और दोष को अच्छी तरह परखते हुए निर्णय करें, ज्यादा सोच विचार में पड़ने से समय बर्बाद होने की गुंजाइश बढ़ेगी. ऑफिस के मैनेजमेंट का करने वाले सजगता के साथ कार्य पर फोकस करें. तेल या दूध के कारोबार से जुड़े लोग सावधानी बरतें, नुकसान की आशंका है. सेहत के लिए भी आज अलर्ट रहना होगा. जरूरी काम न हो तो घर से ही मामूली काम निपटाएं. महिलाओं को परिवार में कहीं से धन प्राप्त होने की संभावना है. लेन-देन के मामलों में मित्र और वरिष्ठों से सार्थक सहयोग मिलेगा. असमंजस की स्थिति में घर के बुजुर्गों से महत्वपूर्ण राय मिल सकती है.

सिंह- आज बड़े खर्चों के लिए मानसिक तौर पर तैयार रहें. सुख सुविधाएं और विलासिता के सामान बढ़ेंगे. किसी को ब्याज पर रकम उधार दे रहे हैं तो वापसी में ब्याज के तौर पर अच्छा मुनाफा होगा. ऑफिस में तकनीकी का भरपूर इस्तेमाल करें. दवाइयों का कारोबार करने वालों को थोड़ी सजगता बरतनी होगी. युवाओं और विद्यार्थियों को पैसे खर्च करने में थोड़ी सावधानी बरती चाहिए. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत में डायबिटीज के मरीजों को दिनचर्या सुधारने की जरूरत होगी. मौसम को देखते हुए बीपी के मरीज भी सतर्कता रखें. वॉक आदि के लिए धूप खिलने का इंतजार करें. परिवार या सगे-संबंधियों को लेकर दुखद समाचार मिलने की आशंका है.

कन्या- आज के दिन काम का बोझ आपको चिड़चिड़ा बना सकता है. इसका असर आपके व्यवहार पर दिखेगा. लंबे समय से अटके सरकारी कामकाज बनते नजर आ रहे हैं. करियर और कारोबार दोनों को आगे बढ़ाने में अपनों की मदद मिलेगी. प्रतिभा और प्रदर्शन से बॉस को प्रसन्न रखें. आने वाले दिनों में प्रमोशन के लिए भूमिका बंध रही है. बड़े कारोबारियों को लेनदेन में सतर्कता रखनी होगी. विदेश से निवेश है तो कागजी दस्तावेज पूरे रखें. सर्दी जुकाम होने की भी आशंका है, जिससे गला खराब हो सकता है. घर में अपने बड़ों के साथ कुछ समय बिताएं, उनकी जरूरत का सामान खरीदकर गिफ्ट दे सकते हैं.

तुला- आज सकारात्मक ऊर्जा में कोई गिरावट न आने दें. कठोर मेहनत का मनचाहा परिणाम मिलने वाला है. बस ध्यान रखें कि कोई भी काम बगैर ठोस प्लानिंग न हो. कार्यक्षेत्र में मस्तिष्क का प्रयोग अधिक करना होगा. बड़े व्यापारियों को नुकसान की आशंका बनी हुई है, थोड़ा संभल कर चलें. युवाओं को ज्ञान बढ़ाने के लिए पूरी प्लानिंग करनी होगी. गलत संगत को लेकर सतर्क रहें. स्वास्थ्य के लिहाज से मौसम ठीक नहीं है, शारीरिक दर्द या जुकाम हो सकता है. परिवार में विवाह योग्य लोगों का रिश्ता तय हो सकता है. मनपसंद जीवनसाथी मिलने की संभावना है. इलेक्ट्रॉनिक सामान की खरीदारी के लिए दिन उपयुक्त है.

वृश्चिक- आज का दिन कामकाज के लिहाज से बहुत शुभ और सफलता दायक है. विदेशी कंपनियों में यदि नौकरी के लिए प्रयासरत हैं तो जल्द सफलता मिल सकती है, प्रयासों में कोई कमी न लाएं. फाइनेंस से जुड़ा कारोबार करने वालों को अच्छा लाभ होगा. विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य के प्रति केंद्र रहना होगा. परीक्षा को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू करें. घर के मुखिया के स्वास्थ्य की स्थिति बिगड़ सकती है. डॉक्टर और जरूरी दवाओं के प्रति सतर्कता बरतें. जीवनसाथी को सहयोग दें, करियर के लिए वित्तीय सहयोग अधिक कारगर होगा. वाहन की सेहत का भी ध्यान रखें और समय-समय पर उसकी सर्विसिंग कराते रहें.

धनु- आज भविष्य की प्लानिंग कर रहे हैं तो बहुत चिंता न पालें, बस खुद को संयमित रखने का प्रयास करें. टीम को अच्छी सलाह और मार्गदर्शन दे सकेंगे. कारोबार में अगर नुकसान हो रहा है तो उसे दुरुस्त करने के लिए प्लानिंग कर सकते हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान बढ़ाना होगा. शारीरिक कमजोरी दिक्कत कर सकती है. सामान्य रोगों में सुधार होगा. मौसम को देखते हुए बुजुर्ग और बीमारों की देखरेख बढ़ानी होगी. परिवार में अनुष्ठान की प्लानिंग कर रहे हैं तो थोड़ा ठहरने की जरूरत है. अपने प्रियजनों की उपस्थिति में ही ऐसे अनुष्ठान कराने से लाभ होगा. सभी सहयोगियों से प्रेम और स्नेह बना रहेगा.

मकर- आज के दिन बिगड़े काम भी पटरी पर लौटते नजर आएंगे. महत्वपूर्ण खरीदारी के लिए दिन उपयुक्त रहने वाला है, मगर ध्यान रखें कि खर्च और कमाई के बीच का तालमेल टूटने न पाएं. आईटी सेक्टर से जुड़े लोगों को नए प्रोजेक्ट मिलने से बड़ा लाभ मिलेगा. स्टेशनरी का कारोबार करने व्यापारी नाकामी से निराश न हों, तो वहीं दूसरी ओर तनावों से दूर रहना होगा. युवाओं को दुर्घटनाओं के प्रति सतर्क रहना होगा, गिरने से हड्डियों में गहरी चोट की आशंका है. घर में किसी अपने के आने से मन प्रसन्न होगा. परिवार में रिश्तों को निभाने के लिए आप सबके चहेते बनेंगे.

कुम्भ- आज निर्णयों के बल पर आप सर्वश्रेष्ठ आंके जाएंगे. मन में कुछ विचार परेशान कर रहे हैं तो किसी नज़दीकी व्यक्ति से साझा करना लाभप्रद होगा. नौकरी में लगातार बेहतर प्रदर्शन आपको बॉस की सराहना दिलाएगी. सार्वजनिक रूप से प्रशंसा विरोधियों का मन कड़वा कर सकती है इसलिए थोड़ा अलर्ट रहना होगा. पैतृक कारोबार से जुड़े लोगों को समन्वय बनाकर काम करने की जरूरत है. सहमति नहीं बनने पर भी ध्यान रखें कि इसका असर कारोबारी रिश्तों पर न पड़ने पाएं. विद्यार्थियों को शिक्षा एवं प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष सफलता मिल सकती है. स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा. सम्पत्ति को लेकर विवाद अथवा सम्पत्ति विभाजन हो सकता है.

मीन- आज के दिन एक बेहतर नागरिक के तौर पर योगदान देने की जरूरत है. सरकारी नौकरी या बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए दिन बेहतर है. कारोबारी वर्ग को ध्यान रखना है कि महत्वपूर्ण फैसले लेने की सूरत में बजट और नियमतिता को जरूर देखें. युवाओं को समय का पूरा सदुपयोग करना होगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई में कुछ अड़चन आ सकती है, अभिभावक उनके करियर को लेकर सतर्कता बरतें. सेहतमंद रहने के लिए दिनचर्या संतुलित रखना होगा. जंकफूड या बाहर से खाना मंगवाने की आदत में बदलाव करना श्रेयकर होगा. परिजनों और रिश्तेदारों से अनबन की संभावनाएं हैं, कोशिश करें विनम्रता से इसका समाधान करें.

राहु गोचर 2021: राहु 2021 में इन राशियों को आसमान से जमीन पर ला सकता है, जानें 12 राशियों का राशिफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

इजरायली हमले के बाद ईरान का एयर डिफेंस सिस्टम एक्टिव, उड़ानें रद्द, पूरी दुनिया में युद्ध का खतरा
इजरायली हमले के बाद ईरान का एयर डिफेंस सिस्टम एक्टिव, उड़ानें रद्द, पूरी दुनिया में युद्ध का खतरा
EVM में कब तक सुरक्षित रहते हैं वोट और कैसे ये मशीन करती है काम?
EVM में कब तक सुरक्षित रहते हैं वोट और कैसे ये मशीन करती है काम?
Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र के नागपुर में दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति आम्गे ने किया मतदान, जानिए क्या कहा?
महाराष्ट्र के नागपुर में दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति आम्गे ने किया मतदान, जानिए क्या कहा?
JAC 10th Result 2024 Live: झारखंड बोर्ड इस समय जारी करेगा 10वीं क्लास के नतीजे, ऐसे कर सकेंगे चेक
झारखंड बोर्ड इस समय जारी करेगा 10वीं क्लास के नतीजे, ऐसे कर सकेंगे चेक
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

क्यों होती पेट में गुड़गुड़ ? | Health LiveCricketers को हो रहे है Mental Health Issues ? | क्या है इसके पीछे का कारण? | Health Liveक्या सच में बजरंग बाण से किसी को मारा जा सकता है Dharma liveLoksabha Election 2024: यूपी की मुस्लिम महिलाओं का किसको मिलेगा साथ? देखिए ग्राउंड रिपोर्ट

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
इजरायली हमले के बाद ईरान का एयर डिफेंस सिस्टम एक्टिव, उड़ानें रद्द, पूरी दुनिया में युद्ध का खतरा
इजरायली हमले के बाद ईरान का एयर डिफेंस सिस्टम एक्टिव, उड़ानें रद्द, पूरी दुनिया में युद्ध का खतरा
EVM में कब तक सुरक्षित रहते हैं वोट और कैसे ये मशीन करती है काम?
EVM में कब तक सुरक्षित रहते हैं वोट और कैसे ये मशीन करती है काम?
Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र के नागपुर में दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति आम्गे ने किया मतदान, जानिए क्या कहा?
महाराष्ट्र के नागपुर में दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति आम्गे ने किया मतदान, जानिए क्या कहा?
JAC 10th Result 2024 Live: झारखंड बोर्ड इस समय जारी करेगा 10वीं क्लास के नतीजे, ऐसे कर सकेंगे चेक
झारखंड बोर्ड इस समय जारी करेगा 10वीं क्लास के नतीजे, ऐसे कर सकेंगे चेक
Ford Mustang मना रही 60 साल का जश्न, लिमिटेड एडीशन के साथ करेगी ये Retro Car लॉन्च
Ford Mustang मना रही 60 साल का जश्न, शानदार Retro Car करेगी लॉन्च
Lok Sabha Election 2024: ‘वोट का मरहम लगाकर...', राहुल गांधी ने इस अंदाज में लोगों से की मतदान की अपील
‘वोट का मरहम लगाकर...', राहुल गांधी ने इस अंदाज में लोगों से की मतदान की अपील
Canadian Gold Robbery : कनाडा के इतिहास में सबसे बड़ी 'गोल्ड डकैती', भारतीय मूल के 2 लोग गिरफ्तार
कनाडा के इतिहास में सबसे बड़ी 'गोल्ड डकैती', भारतीय मूल के 2 लोग गिरफ्तार
दिल्ली एनसीआर के इन स्कूलों में किसी राजा का बेटा ही पढ़ाई कर सकता है चलिए जानते हैं लिस्ट
दिल्ली एनसीआर के इन स्कूलों में किसी राजा का बेटा ही पढ़ाई कर सकता है चलिए जानते हैं लिस्ट
Embed widget