एक्सप्लोरर

लोकसभा चुनाव परिणाम 2024

UTTAR PRADESH (80)
43
INDIA
36
NDA
01
OTH
MAHARASHTRA (48)
30
INDIA
17
NDA
01
OTH
WEST BENGAL (42)
29
TMC
12
BJP
01
INC
BIHAR (40)
30
NDA
09
INDIA
01
OTH
TAMIL NADU (39)
39
DMK+
00
AIADMK+
00
BJP+
00
NTK
KARNATAKA (28)
19
NDA
09
INC
00
OTH
MADHYA PRADESH (29)
29
BJP
00
INDIA
00
OTH
RAJASTHAN (25)
14
BJP
11
INDIA
00
OTH
DELHI (07)
07
NDA
00
INDIA
00
OTH
HARYANA (10)
05
INDIA
05
BJP
00
OTH
GUJARAT (26)
25
BJP
01
INDIA
00
OTH
(Source: ECI / CVoter)

Kal Ka Rashifal 30 August 2023: सिंह, तुला, वृश्चिक, मीन राशि वाले न करें ये काम, सभी राशियों का जानें कल का राशिफल

Horoscope Tomorrow 30 August 2023, Kal Ka Rashifal: मेष से मीन राशि के लिए कैसा रहेगा बुधवार का दिन, किस्मत के सितारे क्या कहते हैं? जानें कल का राशिफल (Horoscope in Hindi).

Kal Ka Rashifal, Horoscope Tomorrow: राशिफल के अनुसार कल यानि 30 अगस्त 2023, बुधवार का दिन महत्वपूर्ण है. ग्रहों की चाल के मुताबिक कल का दिन मेष राशि वाले अपने परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने का प्रोग्राम बना सकते हैं, धनु राशि वालों के बच्चे बहुत ही संतुष्ट रहेंगे. आपको आपके माता-पिता का भरपूर आशीर्वाद मिलेगा. आपके बिगड़े हुए कार्य भी बनते हुए नजर आएंगे, मेष से मीन राशि तक के लिए बुधवार का दिन कैसा रहेगा, किस्मत के सितारे क्या कहते हैं? जानते हैं कल का राशिफल (Tomorrow Horoscope in Hindi)-

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.  आपको कोई खुशखबरी प्राप्त हो सकती है, परंतु आपकी परिवार के प्रति जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं, इसीलिए अपनी जिम्मेदारियां से पीछे ना रहे. यदि आपका कोई पुराना कार्य पीछे छूट गया है, तो कल आप उस कार्य को पूरा कर सकते हैं. कार्य को करने के लिए कल का दिन शुभ रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन मिला-जुला रहेगा. आप जिस क्षेत्र में भी व्यापार करते हैं, आप अपना व्यापार शुरू करने से पहले या अपने व्यापार को आगे बढ़ने से पहले जानकारी व सलाह अवश्य लें अन्यथा आपका पैसा फंस सकता है.

आपको हानि हो सकती हैं. परिवार के सदस्यों का आपको भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी का भी साथ बना रहेगा. संतान की ओर से आपका मन संतोष रहेगा. आप अपने परिवार के साथ कहीं घूमने जाने का प्रोग्राम बना सकते हैं. बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद आप पर हमेशा बना रहेगा. पैसे को लेकर थोड़ा सी तंगी का सामना करना पड़ सकता है. घर के कार्यों में अधिक खर्च हो सकता है. आप थोड़े से चिड़चिड़े या तनाव में  आ सकते हैं. 

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि के जातकों के लिए भी कल का दिन बहुत शानदार रहेगा. आपका कल का दिन दूसरों की भलाई करने में बीतेगा, जिससे आपके मन को संतुष्टि मिलेगी. आप अपने घर पर किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं, जिसमें आपके घर में अतिथियों का आगमन भी हो सकता है और आपके परिवार के सदस्य भी आपके इस फैसले से बहुत खुश होंगे. कल आपका मन किसी प्रकार की पूजा पाठ इत्यादि में लगा रहेगा. आप जिस कार्य  में लगे हुए हैं, तो आप उसमे धैर्य बनाए रखें.

आपके विरोधी आपको  नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं परंतु आप सावधान रहें और अपने सहयोगियों के साथ मिलकर कार्य करें. किसी भी प्रकार के बाद विवाद में ना पड़े अन्यथा छोटा सा वाद विवाद ब बड़े झगड़े का रूप भी ले सकता है, जिससे आपको परेशानी हो सकती है और आपके छोटे आपका अपमान भी कर सकते हैं. आपका सम्मान में कमी आ सकती है. कल का दिन महिलाओं के लिए बहुत ज्यादा अच्छा रहेगा. आप जिस क्षेत्र में भी अपना भाग्य कलमाएंगी आपको उसमें उन्नति मिलेगी.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन सामान्य रहेगा. आपका मन किसी बात को लेकर बहुत परेशान रहेगा, इसके कारण आपका मन बहुत ही उदास रहेगा. शाम के समय में आपके मन  थोड़ा सा हल्का हो जाएगा. कल आप अपने जीवनसाथी की सेहत का विशेष ध्यान रखें. आपके जीवन साथी को सिर दर्द या ब्लड प्रेशर से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है. यदि आपका कोई मामला कोर्ट या कचहरी में चल रहा है, तो आप उसमें अपना थोड़ा सा पीछे रहे आपका पक्ष कमजोर हो सकता है और आपके साथ धोखा हो सकता हैं.  

आपको आपके भाई व बहनों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा और आपका आपस में प्रेम भी बढ़ेगा. आप अपने छोटे भाई बहनों  के भविष्य को लेकर थोड़ा सा चिंतित हो सकते हैं. संतान की ओर से आपका मन संतोष रहेगा. आपकी संतान अपने करियर को लेकर खुश रहेगी. आपको जीवन साथी का भरपूर सहयोग मिलेगा.  आप किसी प्रकार के वाद विवाद मे पड़ने में अपना समय बिता सकते हैं.  आप मंदिर में जाकर भी कोई बड़ा गुप्त दान दे सकते हैं.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी से भरा रह सकता है. आपका दिन डेली रूटीन सेट करके चलने वाला है, यह आपके ऊपर निर्भर करता है कि आप रूटीन में कैसे बदलाव लाएंगे. यदि आप कोई प्रॉपर्टी या मकान से संबंधित कोई जमीन खरीदना चाहते हैं, तो कल आप उसे खरीदने से बचें, नहीं तो आपको हानि हो सकती है. छात्रवृत्ति बात करें, तो कल छात्रावास को अपने करियर में सफल होने के लिए बहुत अधिक प्रयास करना पड़ सकता है. कड़ी मेहनत करने से ही आपको सफलता की प्राप्ति हो सकते हैं.

यदि आप  कार्यक्षेत्र में अपना कोई सपना पूरा करना चाहते हैं, तो आप उसके लिए  पहला कदम उठा सकते हैं. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. संतान की ओर से आप संतुष्ट रहेगे.  आप अपने घर में कोई भजन कीर्तन इत्यादि कर सकते हैं, इससे आपके मन को शांति मिलेगी.  आप सभी प्रकार का वाहन खरीदने से बचे, वाहन चलाने में सावधानी  बरते, नहीं तो आप कोई  दुर्घटना कर सकते हैं, जिसके कारण आपको शारीरिक चोट भी लग सकती है .

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि के जातकों के लिए कल दिन धन  संबंधित मामले मे बहुत अच्छा रहेगा. यदि आप अपने भविष्य के लिए कोई योजना बना रहे हैं, तो योजना थोड़ा सावधानीपूर्वक बनाएं, इससे आपके भविष्य पर भी असर पड़ सकता है. व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी भरा रहेगा. यदि आप किसी भी प्रकार का व्यापार करते हैं, तो किसी बड़े बुजुर्ग की सलाह लिए बिना कोई भी कार्य ना करें. किसी भी व्यापार को शुरू करने में तजुर्बे की आवश्यकता ज्यादा होती है. आपका दिन कल आर्थिक तौर पर मजबूत रहेगा.

परिवार का सहयोग मिलेगा. आपके परिवार में अतिथियों का आगमन हो सकता है. आप उनके साथ बैठकर अपने पुराने दिनों को याद कर सकते हैं, जिससे आपका दिन आनंदमय  बीतेगा. संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. सेहत की बात करें, तो अपने स्वास्थ्य का थोड़ा सा ध्यान रखें. थोड़ी सी तकलीफ भी होने पर डॉक्टर को अवश्य दिखाएं. आपको आंखों से संबंधित  संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है. 

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही खुशहाल रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों के लिए कल प्रमोशन के अनुसार आ सकते हैं. आपके अधिकारी आपसे खुश हो सकते हैं. आपको जो भी कार्य दिया जाएगा, उसे या पूरी जिम्मेदारी के साथ निभाएंगे. छात्र वर्ग के लिए कल का दिन थोड़ा सा सावधानी से भरा रहेगा, अभी पढ़ाई के लक्ष्य को बनाकर चलें अन्यथा आप अपने करियर को बर्बाद कर सकते हैं.

नौकरी के क्षेत्र में कल आपको अपने परीक्षित व्यक्ति से कोई धोखा मिल सकता है, इसलिए अपनी नौकरी में थोड़ा सा सावधान रहे. अपनी विरोधियों के सामने कोई भी ऐसी बात ना करें, जिसके लिए आपको बाद में पछताना पड़े. आपके घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम  या मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है, जिसमें आप अपने परिवार के साथ भाग लेंगे और आपके बुजुर्गों का आशीर्वाद आप पर हमेशा बना रहेगा .

तुला राशि (Libra)
तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही शानदार रहेगा. आपको कल किसी नये लक्ष्य को प्राप्त करना होगा, जिसको पूरा करने में आप अधिक रुचि लेंगे. आपके घर में अचानक से किसी मेहमान का आगमन हो सकता है, जिसके कारण आपके घर में बहुत अधिक काम बढ़ सकता है. काम की व्यवस्था के कारण आपको थकावट भी हो सकती है.  बिगड़े हुए काम भी बन जाएंगे.  वाहन का प्रयोग सावधानी से करें अन्यथा आप कोई दुर्घटना कर सकते हैं. आपको शारीरिक चोट ही लग सकती है.  आप अपनी जीवन साथी के साथ जीवन का भरपूर  आनंद लेंगे.  

संतान की ओर से आप का मन संतुष्ट रहेगा.  अपनी वाणी पर संयम बनाये रखें व किसी प्रकार के बाद विवाद में ना पड़े, नहीं तो  छोटी बात बडा  रूप ले सकती है और घर में कलेश हो सकता है. अपने परिवार के किसी सदस्य को खाने साथ बहुत दुख रहेंगे. परिवार के किसी बच्चे की भविष्य को लेकर भी आप थोड़ा सा चिंतित हो सकते हैं. आप अपने घर पर किसी पुजा पाठ इत्यादि करा सकते हैं, जिससे आपके मन की शांति मिलेगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी से भरा रहेगा. यदि आप व्यापार करते हैं, तो कल व्यापार में आपको बड़ा निर्णय ले सकते हैं और अगर आप इस निर्णय को लेने में सक्षम महसूस कर रहे हैं, तो आप अपने बड़े बुजुर्गों के सलाह इसमें ले सकते हैं. बुजुर्गों के सलाह से आप अपना निर्णय ले यदि आप कोई सामाजिक कार्य करता है और समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, तो आपकी कल समाज में सराहना होगी, जिसे आपका मन प्रसन्न रहेगा और आपके परिवार को आप पर अभिमान रहेगा.

समाज में और परिवार में आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी.  आप किसी प्रॉपर्टी या जमीन ज्यादा से संबंधित मामले या कानून के झंझटों में फंस सकते हैं. विद्यार्थियों के लिए कल दिन अच्छा रहेगा. पढ़ाई में मेहनत करेंगे, तो कामयाब अवश्य होंगे. आपके बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद आप पर हमेशा बना रहेगा. जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा.

संतान की ओर से आपका मन प्रसन्न रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. आप नौकरी के सिलसिले मे कोई यात्रा कर सकते हैं यह यात्रा आपकी पद में उन्नति भी करा सकती हैं. 

Satudi Teej 2023: वैवाहिक जीवन के सुख-समृद्धि का पर्व है सातुड़ी तीज, जानें तिथि, पूजा विधि और व्रत कथा

धनु राशि (Sagittarius)
धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा और आपके परिवार का माहौल बड़ा ही खुशनुमा रहेगा. कल आप अपने आप को मानसिक तौर पर बहुत हल्का महसूस करेंगे. आपके दिल पर बहुत दिनों से कोई बौझ था, तो वह कल उतर जाएगा, जिससे समस्या का हल निकल जाएगा.  आप अपने जीवन साथी के साथ कुछ समय अकेले में बिताएगे. अपने जीवन साथी के मन की बातों को समझने की कोशिश करें.

आपके परिवार के किसी सदस्य से कोई अनबन होने की संभावना है, तो पर नियंत्रण रखें और किसी से भी बेकार की बहस करने में ना पड जाए अन्यथा सामने वाला व्यक्ति आपका अपमान भी कर सकता है.  आप अपने परिवार में या रिश्तेदारों में किसी प्रकार की खुशी होने पर मिठाइयां बांट सकते हैं, जिससे आपके परिवार में और भी खुशी का माहौल रहेगा. वरिष्ठ सदस्यों को जिद्द व अहंकार ना दिखाएं, कोई भी कार्य करने से पहले उनका आशीर्वाद अवश्य प्राप्त करें .

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. कल आप बहुत प्रसन्न रहेंगे, आपके घर में अतिथियों का आगमन होगा, जिनके आने से आपकी प्रसन्नता और दोगुनी हो जाएगी. मेहमानों के आने से आपकी खर्चे बहुत अधिक बढ़ सकते हैं. अपने खर्चा के ऊपर आप नियंत्रण रखें अन्यथा आप भविष्य में पैसे के लिए परेशान हो सकते हैं.  आप अपने परिवार को कई बार घूमने के लिए लेकर जा सकते हैं, जिससे आपके परिवार खुशी रहेगी और आपके बच्चे बहुत उत्साहित रहेंगे. व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी कल का दिन अच्छा रहेगा.  

आपको अपने व्यापार में लाभ की प्राप्ति हो सकती है. आपका साझेदारी का भरोसा समस्या देगा.जीवनसाथी आपका हर क्षेत्र में पुरा साथ देगी और आप वाहन चलाने में थोड़ी सी सावधानी बरते अन्यथा आपका चालान कट सकता है.  जीवनसाथी के सेहत का विशेष ध्यान रखें.  आपके जीवन साथी को पेट से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है. आप जिस कार्य क्षेत्र में कार्य करते हैं, वहां पर किसी से भी बहस करने से बचे. अन्यथा भविष्य में किसी परेशानी में फस सकते हैं .

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. आप किसी भी प्रकार की कोई बहस में ना पड़े, किसी भी प्रकार के बाद विवाह से दूर रहे अन्यथा सामने वाला आपका अपमान कर सकता है, जिससे आपका दिल दुखेगा. अगर किसी कारण से आपकी आपके रिश्तेदारी में कोई दरार पडने की संभावना बन रही है, तो आप कल उसमे चुप लगाएं. यदि बहुत दिनों से आपका कोई सरकारी काम पूरा नहीं हो रहा था, तो उसे पूरा करने में आपको कड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है. रिश्तो को निभाने के लिए आपको और अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है, नही तो आपके रिश्तों में कोई गहरी दरार पड सकती है.

 पैसों से संबंधित किसी समस्या को आपको सामना करना पड़ सकता है, इसीलिए आप किसी से भी ज्यादा पैसे का लेनदेन ना करें अन्यथा आप उसका पैसा लौटाने में परेशान हो सकते हैं. संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा. जीवनसाथी से किसी बात को लेकर आपका मतभेद हो सकता है. अपनी वाणी पर संयम बनाएं रखें, नहीं तो  छोटा सा मतभेद बडा भी हो सकता है.

संतान के भविष्य को लेकर भी आप थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं.  आप अपने किसी रिश्तेदार के संग घूमने जा सकते हैं, जहां पर आपके मन को  शांति मिलेगी.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन आर्थिक रूप से बहुत अच्छा रहेगा. कल आपको रुका हुआ धन  प्राप्त हो सकता है, जिसकी आप बहुत दिनों से प्रतीक्षा कर रहे थे, आपके घर परिवार में खुशियां रहेगी और प्यार बना  रहेगा. कुछ मामलों में आपको अधिक धन खर्च करना पड़ सकता है. आप अपने खर्चों पर थोड़ा सा कंट्रोल करें, नही  तो आपका पैसा व्यर्थ हो सकता है, जिससे आपको भविष्य में परेशानी हो सकती है और आपका पैसा  खत्म भी हो सकता है.  

आपको किसी को भी अपना धन उधार नही देना है, नहीं तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. महिलाओं के लिए कल का दिन बहुत ही तनाव पूर्ण हो सकता है.  आप अपने किसी सगे को खोने से बहुत ही दुखी रहेंगे. अपने परिवार के किसी बच्चे के भविष्य के लिए आप परेशान हो सकते हैं. आपको संतान का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा और आपके जीवनसाथी का भी भरपूर सहयोग प्राप्त होगा. आप अपने घर में हवन आदि करा सकते हैं, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Mr And Mrs Mahi Box Office Collection Day 6: ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ की हर दिन घट रही कमाई, छठे दिन खाते में आए बस इतने करोड़
‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ की हर दिन घट रही कमाई, छठे दिन हुई बस इतनी कमाई
PNG vs UGA: युगांडा के गेंदबाज़ों ने बरपाया कहर, 77 रनों पर ढेर हुई पापुआ न्यू गिनी; 43 साल का बॉलर भी चमका
युगांडा के गेंदबाज़ों ने बरपाया कहर, 77 रनों पर ढेर हुई पापुआ न्यू गिनी
Lok Sabha Elections Result 2024: जीत की बधाई, पूरी दुनिया से आई, जानें पुतिन, बाइडेन और ऋषि सुनक की बधाइयों पर नरेंद्र मोदी ने क्या कहा
जीत की बधाई, पूरी दुनिया से आई, जानें पुतिन, बाइडेन और ऋषि सुनक की बधाइयों पर नरेंद्र मोदी ने क्या कहा
Turbo OTT Release Date: थिएटर्स के बाद अब इस ओटीटी पर देख सकेंगे 'टर्बो', जानें कब और कहां रिलीज होगी फिल्म
थिएटर्स के बाद अब इस ओटीटी पर देख सकेंगे 'टर्बो', जानें कब और कहां रिलीज होगी फिल्म
Advertisement
metaverse

वीडियोज

Modi को फिर से PM बनाने के लिए आखिर इतने जरूरी क्यों हैं Chandrababu Naidu ?Nitish के मन में क्या चल रहा है, 5 साल निभा पाएंगे Modi का साथ ? । Loksabha Election NDA MeetingPublic Interest : बनने वाली नई सरकार मजबूत होगी या कमजोर ? । Loksabha Election ResultsLok Sabha Election 2024: चाचा को भतीजे का टारगेट, 'बिहार को मिलेगा स्पेशल पैकेज' ? | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Mr And Mrs Mahi Box Office Collection Day 6: ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ की हर दिन घट रही कमाई, छठे दिन खाते में आए बस इतने करोड़
‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ की हर दिन घट रही कमाई, छठे दिन हुई बस इतनी कमाई
PNG vs UGA: युगांडा के गेंदबाज़ों ने बरपाया कहर, 77 रनों पर ढेर हुई पापुआ न्यू गिनी; 43 साल का बॉलर भी चमका
युगांडा के गेंदबाज़ों ने बरपाया कहर, 77 रनों पर ढेर हुई पापुआ न्यू गिनी
Lok Sabha Elections Result 2024: जीत की बधाई, पूरी दुनिया से आई, जानें पुतिन, बाइडेन और ऋषि सुनक की बधाइयों पर नरेंद्र मोदी ने क्या कहा
जीत की बधाई, पूरी दुनिया से आई, जानें पुतिन, बाइडेन और ऋषि सुनक की बधाइयों पर नरेंद्र मोदी ने क्या कहा
Turbo OTT Release Date: थिएटर्स के बाद अब इस ओटीटी पर देख सकेंगे 'टर्बो', जानें कब और कहां रिलीज होगी फिल्म
थिएटर्स के बाद अब इस ओटीटी पर देख सकेंगे 'टर्बो', जानें कब और कहां रिलीज होगी फिल्म
India Alliance Meeting: दिल्ली में इंडिया गठबंधन की बैठक में एक साथ नजर आए अखिलेश-राहुल, सामने आईं तस्वीरें
दिल्ली में इंडिया गठबंधन की बैठक में एक साथ नजर आए अखिलेश-राहुल, सामने आईं तस्वीरें
Vastu Tips: बच्चों के कमरों से फौरन हटा दें ये चीजें, पनपती हैं गलत आदतें हो जाते हैं जिद्दी
बच्चों के कमरों से फौरन हटा दें ये चीजें, पनपती हैं गलत आदतें हो जाते हैं जिद्दी
Jobs 2024: न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ने निकाली असिस्टेंट के पदों पर भर्तियां, इस डेट से पहले करना होगा आवेदन
न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ने निकाली असिस्टेंट के पदों पर भर्तियां, इस डेट से पहले करना होगा आवेदन
'NDA सरकार स्थाई नहीं होगी', सपा नेता रेवती रमण सिंह के दावा से बढ़ेगी बीजेपी की टेंशन?
'NDA सरकार स्थाई नहीं होगी', सपा नेता रेवती रमण सिंह के दावा से बढ़ेगी बीजेपी की टेंशन?
Embed widget